छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

किसानों से मक्का खरीद आठ लाख न देने पर व्यापारी को जेल

किसानों से मक्का खरीद आठ लाख न देने पर व्यापारी को जेल
Share

फरसगांव : कोंडागांव जिले में फिर एक बार व्यापारी द्वारा किसानों के साथ मक्का खरीदी कर धोखधड़ी करने का मामला सामने आया है। किसानों के आरोप है की व्यापारी द्वारा उनसे मक्का खरीदी की गई और पैसे नही दिए , पैसे के लिए उन्हें बार बार चक्कर कटवा रहा था यही नही व्यापारी ने किसानों को चेक भी दिया लेकिन उसके खाते में पैसे नही होने के चलते चेक बाउंस हो गया। किसानों के द्वारा व्यापारी के खिलाफ फरसगांव थाने में शिकायत करने के बाद फरसगांव पुलिस ने आरोपी व्यापारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।


फरसगांव थाना से मिली जानकारी के अनुसार फरसगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम झूलनाडीही पाटला निवासी हलाल राम मरकाम पिता स्वर्गीय बालसाय मरकाम ने थाने में आकर लिखित शिकायत किया की 07 जून 2021 को ग्राम गारका निवासी व्यापारी विक्रम सिन्हा पिता जनक राम सिन्हा के पास 95 किवंटल 27 किलो मक्का 1375 रूपये प्रति किवंटल के हिसाब से बेचा , जिसका कुल कीमत 1,31,000 हजार रुपया होता हैं । बेचते समय विक्रम ने तुरंत पैसा देने की बात कही लेकिन प्रार्थी द्वारा बार बार बोलने के बाद भी पैसे नही दे रहा है आज कल करके घुमा रहा है ।
इसी प्रकार व्यापारी विक्रम ने अन्य किसान ग्राम पाटला के छ्बीलाल मरकाम के पास 201 क्विटल 78 किलो कुल कीमत 2.77.447 रूपये, का , रघुराम यादव के पास से 31 क्विंटल 64 किलो कीमत 43,510 रूपये , झुलनाडीही का नाथुराम नेताम के पास से 95 क्विंटल 27 किलो कीमती 1,31,000 रुपये , अमल नेताम नवागढ़ वाले के पास 74 क्विटल 4 किलो 1,02300 रुपये, मोतीलाल तरईबेडा के पास 74 स्विटल 1,02300 रूपये, कुल 8.29.967 रुपये का मक्का प्रार्थी व अन्य किसानों से विक्रम सिन्हा द्वारा तुरंत पैसे देने की लालच देकर छलपूर्वक खरीदा गया और आज तक पैसा नहीं दिया और अब पैसे देने से इंकार कर रहा है । प्रार्थी के रिपोर्ट पर फरसगांव थाना में अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान आरोपी विक्रम सिन्हा पिता जनकराम सिन्हा उम्र 31 वर्षिय निवासी गारका को हिरासत में लेकर थाना फरसगाव लाकर घटना के बारे में पूछताछ करने पर आरोपी ने अपराध जुर्म स्वीकार करने पर विधिवत कार्यवाही के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड भेजा गया है ।


व्यापारी ने किसानों को दिया चेक, चेक हुआ बाउंस :
किसान हलाल मरकाम ने बताया की सभी किसानों के द्वारा बार बार पैसे की मांगने पर आरोपी व्यापारी किसानों को आज कल पैसे देने की बात कहकर घूमता रहा था यही नही व्यापारी ने सभी किसानों को चेक भी दिया लेकिन उसके खाते में पैसे नही होने के चलते चेक बाउंस हो गया । एक वर्ष बीत जाने के बाद भी जब किसानों को उनके मक्का का पैसे नही मिला जिसके बाद उन्होंने थाने में शिकायत की है , किसानों ने बताया की आरोपी के द्वारा और भी कई किसानों से मक्का की खरीदी कर उन्हे पैसा नही दिया गया है, व्यापारी इसी तरह से आस पास क्षेत्र के किसानों से मक्का की खरीदी कर उन्हे पैसे के लिए चक्कर कटवाता है।

 



Share

Leave a Reply