छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

आदिवासियों को भडकाने का प्रयास नहीं करना चाहिए - भूपेश बघेल

आदिवासियों को भडकाने का प्रयास नहीं करना चाहिए - भूपेश बघेल
Share

जगदलपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने दो दिवसीय बस्तर प्रवास के दौरान पत्रकारों से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुकमा, कटेकल्याण और नारायणपुर में आदिवासियों के उग्र विरोध के सवाल पर कहा कि यदि बस्तर के आदिवासी किसी बात से नाराज हैं तो उन्हें प्रजातांत्रिक तरीके से अपना विरोध प्रकट करना चाहिए, ना कि कलेक्ट्रेट कार्यालय में घुसकर तोडफ़ोड़ करनी चाहिए।

उन्होने कहा कि बस्तर में नक्सली घटनाओं में कमी आयी है। कुछ ऐसे लोग और संगठन आदिवासियों को भडकाने की प्रयास कर रहे हैं, आग में घी डालने काम किसी को नहीं करना चाहिए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में चल रहे वन कर्मचारियों के हड़ताल को गलत बताते हुए कहा कि यदि कर्मचारियों को किसी प्रकार की दिक्कत है तो उन्हें अपने उच्च अधिकारियों से बातचीत करके सुलझा लेना चाहिए।


मुख्यमंत्री ने विधायकों पर नाराजगी के सवाल पर कहा कि कोरोना काल की वजह से प्रदेशभर के जनप्रतिनिधि और खासकर बस्तर के जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र के दौरे पर नहीं पहुंच पाते थे। अब कोरोना वायरस का खतरा नियंत्रण में होने के बाद लगातार क्षेत्र के जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्र में पहुंचकर जनता की समस्या सुनेंगे।

बस्तर के महाराजा प्रवीणचंद्र भंजदेव के मामले पर कहा कि पिछले 15 साल तक भाजपा के रमन सिंह सोए हुए थे, और जब बस्तर से बीजेपी पूरी तरह खाली हो चुकी है, तब उन्हें प्रवीरचंद्र भंजदेव की याद आ रही है। उन्होने बीजेपी की प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी के लगातार बस्तर दौरे को लेकर कहा कि पुरंदेश्वरी छत्तीसगढ़ के नेताओं की उपेक्षा करते नजर आ रहीं हैं।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की है। जिनमें बस्तर नगर पंचायत के 02 गांव को ग्राम पंचायत बनाने की प्रक्रिया शुरू करने का ऐलान किया है। साथ ही बस्तर में नए तहसील और अनुविभाग बनाने की भी घोषणा की है।
 



Share

Leave a Reply