छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

पट्रोल पंप में 710 लीटर डीजल भराकर धोखाधड़ी करने वाले दो युवक गिरफ्तार, मुख्य आरोपी फरार

 पट्रोल पंप में 710 लीटर डीजल भराकर धोखाधड़ी करने वाले दो युवक गिरफ्तार, मुख्य आरोपी फरार
Share

महासमुंद। तेंदूकोना स्थित पेट्रोल पंप में धोखाधड़ी करने वाले दो युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं एक मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। जिसकी पतासाजी की जा रही है। बताया जा रहा है ये दोनों आरोपी पेट्रोल पंप में कंट्रक्शन की गाडिय़ा बताकर ट्रैक्टर में रखे जरीकेन में 710 लीटर लेकर फरार हो गए थे। पेट्रोल पंप के सेल्समैन की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।
 
 
मामले का खुलासा करते हुए बागबाहरा एसडीओपी लितेल सिंह एवं तेंदूकोना थाना प्रभारी हर्ष धुरंधर ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पेट्रोल पंप में धोखाधड़ी करने वाले फिरोजपुर, कोटला थाना संदौर जिला संगरूर पंजाब वर्तमान में कौहाकुडा निवासी चरणजीत सिंह पिता बहादुर सिंह (32) एवं नयापारा कला थाना पिथौरा निवासी सीताराम पटेल उर्फ गुड्डू पिता लालाराम पटेल (24) को गिरफ्तार किया है। वहीं मुख्य आरोपी की पतासाजी की जा रही है। ये दोनों तेंदूकोना स्थित पेट्रोल पंप में 710 लीटर डीजल भराकर वहां से भाग गए थे। वहीं तीन अन्य वाहनों को महासमुंद से कंट्रक्शन कंपनी के है गाडिय़ों की जरुरत है कहकर उसे भी तेंदूकोना ले आया था।  उन्होंने बताया कि आरोपियों से एक ट्रैक्टर ट्राली 655000 एवं 680  लीटर डीजल बरामद किए हैं। 

पेट्रोल पंप के सैल्समैन ने लिखाई थी रिपोर्ट- 
थाना प्रभारी ने बताया कि पेट्रोल पपं के  सैल्समैन योगश कुमार साहू ने 10 सितंबर को रिपोर्ट दर्ज कराई कि एक दोपहर डेढ़ बजे अज्ञात व्यक्ति काले रंग के मोटर साइकिल में आया और अपने आप को कन्स्ट्रक्शन कंपनी में काम करना बताया। पीछे लाल रंग सोल्ड ट्रेक्टर ट्राली खड़ी है उसमें 03 ड्रम व 01जरीकेन है। सभी में डीजल डालने को कहां। इसके बाद कर्मचारी ने तीनों ड्रम व 1 जरीकेन में कुल 710 लीटर डीजल कीमती 56610 रूपये का डाला। डीजल भरने के बाद ट्रैक्टर को आगे बढ़ाते हुए पीछे खड़े 3 पीकअप गाडी क्रमांक सीजी 06 जीजे 5444, सीजी 06 जीक्यू 5411, सीजी 04 जेडी 7433 में भी डीजल डालने को कहां और नाश्ता करके आने के बाद पैसे दूंगा कहकर निकल गया। कुछ घंटे बाद जब वह नहीं आया तो पीकअप चालकों से पूछा तो वे कन्स्ट्रक्शन कंपनी की गाड़ी नहीं है उन्हें भी वह व्यक्ति सरायपाली से महासमुंद सब्जी लेकर आना है बताकर किराए से लाना बताया है। इसके बाद पेट्रोल पंप के सैल्समैन को ठगी की जानकारी हुई। इसके बाद उसने पुलिस को बताया पूरी जानकारी देते हुए बतायाक  कि 9 तारीख को एक व्यक्ति मोबाइल नंबर देकर दूसरे दिन डीजल भरने गाड़ी भेजने की बात कहीं थी। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया।  

ऐसे पकड़े गए आरोपी-
थाना प्रभारी ने बताया कि धोखाधड़ी करने से पूर्व 9 सितंबर को एक व्यक्ति पेट्रोल पंप आया था। उसने कंट्रक्शन कंपनी का होना बताते हुए 2 से 3 हजार लीटर डीजल की मांग की। डीजल मिल जाने के बाद से अपना नंबर पेट्रोल पंप के सैल्समैन को दिया और दूसरे दिन गाड़ी भेजने की बात कहीं। वारदता को अंजाम देने के बाद मोबाइल नंबर बंद कर दिया। जब धोखाधड़ी का मामला पता चला तो आरोपियों को पकडऩे लगातार उसके मोबाइल नंबर व सीसीटीव कैमरे के फुटेज खंगालने लगे। इसी बीच पता चला कि पट्रोल पंप वाले को दिए हुए नंबर से कौकाकुड़ा निवासी चरणजीत सिंह से उसने अंतिम बार बात की थी। इसके आधार पर टीम ने पहले चरणजी सिंह के यहां पहुंची। जहां टीम  ने देखा कि वहां ट्रैक्टर खड़ा था। उसके बाद से हिरासत में लिया और पूछताछ किया।  इस दौरान उसे अपराध कबूल करते हुए उक्त घटना की जानकारी दी।

कमीशन का खेल, इसलिए दिया घटना को अंजाम- 
पकड़े गए आरोपी ने बताया कि मोबाइल नंबर धारक उसके दुकान में आया और कम रूपये में डीजल देने की बात कहीं। जितना डीजल बिकेगा उतान कमीशन मिलेगा। कमशीन के चक्कर में आरोपी चरणजीत िंसंह ने नयापारा कला पिथौरा के सीताराम को फंसा। वह भी राजी हो गया और वह अपने साथ तीन लोगों को ट्रैक्टर में बिठाकर पेट्रोल पंप ले गया। डीजल भरने के बाद वह बिना रुपए दिए ही रवाना हो गया। 


Share

Leave a Reply