छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

कोरियर कंपनी के दफ्तर से ले गए अज्ञात चोर लखों रुपए नगदी रकम सहित 70 हजार के सामान

 कोरियर कंपनी के दफ्तर से ले गए अज्ञात चोर लखों रुपए नगदी रकम सहित 70 हजार के सामान
Share

महासमुंद। सरायपाली से भंवरपुर रोड स्थित एक दफ्तर के पिछले हिस्से की खड़ी तोड़कर में अज्ञात चोरों ने प्रवेश किया और नगदी रकम सहित सामान चोरी कर ले गया। खिड़की की ऊंचाई करीब 15 फीट है। चोरों ने दफ्तर में घुसने के लिए लकड़ी की सिढ़ी का सहारा लिया और खिड़की तोड़कर अंदर प्रवेश किया। चोर इतना शातिर है कि सीसीटीवी कैमरे में तस्वीर कैद न हो इसलिए उसने दुकान के अंदर हेलमेट पहनकर प्रवेश किया। हालांकि चेहरा कैद नहीं हुआ, लेकिन हुलिया से पुलिस इसका जल्द ही पता लगा लेगी। इधर, चोरी की वारदात को देखकर पुलिस को शंका हो रही है कि चोरी की घटना को अंजाम देने में कहीं न कहीं दफ्तर के कर्मचारी का हाथ जरुर होगा, इसलिए दफ्तर के सभी कर्मचारियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। इसके अलावा हुलिया की पहचान में टीम जुट गई है।

थाना प्रभारी वीणा यादव ने बताया कि 25-26 जुलाई की दरम्यानी रात अज्ञात चोरों ने वार्ड क्रमांक 1 भंवरपुर मार्ग स्थित डेल्हीवेरी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के दफ्तार में अज्ञात चोरों ने पिछले की खिड़की से प्रवेश किया और आलमारी ने रखे नगदी रकम 1 लाख 92 हजार 552  रुपए, 01 लैपटॉप कीमत 30 हजार व 40 हजार 703 रुपए के 25  पार्सल कुल 2 लाख 63 हजार 255 रुपए चोरी हो गया है। कंपनी के मैनेजर दीपक कुमार भारद्वाज जब 26 जुलाई सुबह दफ्तर पहुंचे तो देखा कि आलमारी खुला हुआ था और सारे सामान बिखरे पड़े थे। आलमारी में रखे नगदी रुपए सहित लैपटॉप व पार्सल नहीं थे। इसके बाद उसने थाने में आकर इसकी जानकारी दी। सूचना मिलते ही टीम घटना स्थल पहुंची जहां एक सिढ़ी बरामद हुआ और खिड़की के टूट हुए सामान नीचे पड़े हुए थे। उन्होंने बताया कि दफ्तर प्रथम तल में है। जमीन से खिड़की की ऊंचाई लगभग 15 फीट है। 

आलमारी का ताला खोलकर निकाला नगदी, कर्मचारी पर संदेह 
थाना प्रभारी ने कहा कि चोरी की वारदात को देखकर शंका हो रही है कि इस घटना में दफ्तर का कोई न कोई कर्मचारी जरुर संलिप्त है, क्योंकि नगदी रकम आलमारी में था और दूसरे आलमारी में चॉबी थी। चोरों को मालूम था कि आलमारी की चॉबी है दूसरे आलमारी में रखी होती है, इसलिए बड़ी सावधानी से आलमारी की चॉबी के सहारे नगदी रकम वाले आलमारी को खोला और चोरी कर ले गए। पुलिस ने शक के आधार पर कंपनी के कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है। हालांकि अभी तक इस मामले में कुछ सुराग नहीं मिले है, लेकिन जांच चल रही है। 

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुलिया के सहारे आरोपी तक पहुंचने का प्रयास 
अज्ञात चोरों ने दफ्तर में प्रवेश करने के लिए सामने का दरवाजा तोडऩे के बजाए पीछे से सिढ़ी के सहारे प्रवेश किया, क्योंकि सामने दफ्तरो में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। दफ्तर के अंदर भी सीसीटीवी कैमरा लगा है, लेकिन यहां आरोपी हेलमेट पहनकर घुसा था, ताकि पहचान न हो सकें। इधर, पुलिस भले ही चेहरे की पहचान नहीं कर पा रही है, लेकिन हुलिया के सहारे आरोपी तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। आसपास क्षेत्रों में उस हुलिया के व्यक्ति को ढूंढ रही है।
 
जिले में बढ़ी चोरी की वारदात,  जुलाई तक 105 अपराध दर्ज 
जिले में नकबजनी व चोरी की वारदात एकदम से बढ़ गई है। जनवरी में 23, फरवरी में 12, मार्च में 23, अप्रैल में 9, मई में 13 जून में 25 व जुलाई में 33 प्रकरण दर्ज की गई है। पुलिस विभाग से मिले आंकड़े पर यदि नजर डाले तो जनवरी,  मार्च, जून व जुलाई में सर्वाधिक नकबजनी व चोरी की वारदात हुई है। लॉकडाउन में अप्रैल व मई में कम है। क्योंकि इस दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात थी। अनलॉक के साथ चोरी की वारदात भी बढ़ी है।  


Share

Leave a Reply