CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

निगम की कार्रवाई के विरोध में महिला ने पेट्रोल छिड़ककर खुद को लगाई आग, हालत गंभीर

निगम की कार्रवाई के विरोध में महिला ने पेट्रोल छिड़ककर खुद को लगाई आग, हालत गंभीर
Share

 राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में गुरुवार को एक महिला ने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। महिला को गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महिला नगर निगम की कार्रवाई का विरोध कर रही थी। अटल आवास में अवैध रूप से कब्जा कर रहने वालों को नोटिस जारी कर खाली करा रहा है। वहीं महिला का कहना है कि आवेदन के बाद भी उसे मकान नहीं मिला, जो है उससे भी निकाल रहे हैं।

निगम ने पहले दिया था नोटिस

जानकारी के मुताबिक, लखौली क्षेत्र में नगर निगम की ओर से अटल आवास बनाए गए हैं। इसमें कुछ लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया है। इन कब्जाधारकों से आवास खाली कराने के लिए निगम ने पहले नोटिस जारी किया। इसके बाद कार्रवाई शुरू कर दी। एक दिन पहले भी कुछ कब्जाधारकों को हटाया गया था। गुरुवार को निगम की टीम फिर से अवैध रूप से रह रहे लोगों से आवास खाली कराने के लिए पहुंच गई।

निगम की कार्रवाई के विरोध में किया आत्मदाह का प्रयास

इन्हीं में से एक आवास में याशमीन बेगम भी रहती है। निगम की कार्रवाई के विरोध में वह पेट्रोल से भरा डिब्बा लेकर बाहर आ गई। अपने ऊपर पेट्रोल उड़ेला और चिल्लाते हुए कहा कि आवेदन के बाद भी उसे अब तक मकान नहीं दिया गया है। अब यहां वह अपने बच्चों के साथ रह रही है तो उसे भी खाली करा रहे हैं। ऐसे में वह अपने बच्चों को लेकर कहां जाएगी। इतना कहते हुए महिला ने माचिस से खुद को आग लगा ली।

घटना के दौरान लोग मोबाइल से बनाते रहे वीडियो

इस दौरान लोग तमाशबीन बने सब देखते रहे। जैसे ही महिला धू-धू कर जलने लगी तो लोग दौड़कर वहां से भाग निकले। इसके बाद कुछ लोगों ने हिम्मत दिखाई और महिला पर पानी डालकर आग बुझाई। फिर महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पूरी घटना के दौरान लोग मोबाइल से वीडियो बनाते रहे, लेकिन किसी ने भी महिला को रोकने का प्रयास नहीं किया।

प्रधानमंत्री आवास के आवंटन को लेकर है मामला

सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि, प्रधानमंत्री योजना में जो आवास बने हैं, उसके आवंटन को लेकर मामला है। इसमें कुछ लोग अवैध रूप से रह रहे थे। इनको नोटिस जारी किया गया था। इस नोटिस की तामील के लिए निगम की टीम गई थी। महिला तलाकशुदा है और सड़क किनारे कपड़ा बेचने का काम करती है। मामले की जांच की जा रही है। इसके आधार पर आगे कार्रवाई करेंगे।



Share

Leave a Reply