PSC: युवाओं की इच्छाओं के अनुरूप अब आयेंगे परिणाम: संकल्प मिश्रा 

PSC: युवाओं की इच्छाओं के अनुरूप अब आयेंगे परिणाम: संकल्प मिश्रा 

•बेरोजगारी भत्ता युवाओं के लिए आत्म सम्मान से जीने का अवसर

रायपुर। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली बहुविकल्पीय परीक्षाओं में अभ्यर्थियों की माँग के आधार पर आयोग द्वारा निर्णय लिया गया है कि भविष्य में आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं में अभ्यर्थियों के वर्गवार कटआफ सूची लिखित परीक्षा के परिणाम साथ जारी की जाएगी। पीएससी द्वारा आयोजित परीक्षाओं के इंटरव्यू में जो ज्यादा नंबर हैं उन्हें भी कम किया जाएगा। एनएसयूआई मीडिया विभाग के चेयरमैन संकल्प मिश्रा ने आयोग के इस निर्णय का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने भेट मुलाक़ात के दौरान इस संबंध में युवाओं की माँग और सुझाव पर ठोस क़दम उठाते हुए आयोग को निर्देशित किया कि व्यापक हित में जल्द से जल्द कार्यवाही हो। मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप लोक सेवा आयोग ने भी उपरोक्त निर्णय लिया जिससे युवाओं में हर्ष व्याप्त है। अब सब कुछ पारदर्शी होगा। 


•बेरोजगारी भत्ता युवाओं के लिए आत्म सम्मान से जीने का अवसर: संकल्प मिश्रा, चेयरमैन, मीडिया विभाग, एनएसयूआई 

प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा बेरोजगारी भत्ता योजना की चौथी किश्त की राशि का अंतरण सोमवार को प्रदेश भर के 01 लाख 22 हजार 625 हितग्राहियों को 31 करोड़ 71 लाख रूपए की राशि सीधे उनके खाते में अंतरित की गई। बेरोजगारी भत्ता की अप्रैल, मई, जून और जुलाई माह की चार किश्तों को मिलाकर हितग्राहियों के खाते में मिल चुकी है। 

एनएसयूआई मीडिया विभाग के चेयरमैन संकल्प मिश्रा ने कहा कि भत्ता के तौर पर मिलने वाली राशि से पढ़ाई के बाद प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए छात्रों और युवाओं को सहायता मिल रही है। प्रतियोगी परीक्षाओं, नोटबुक्स तैयार करने लिए वह उक्त राशि का उपयोग छात्रों और युवाओं को राहत प्रदान कर रहा है। बेरोजगारी भत्ता छात्रों के भविष्य को संवारने, गढऩे तथा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में होने वाले व्यय और मासिक खर्च के लिए वरदान साबित हो रहा है।