CRIME NEWS : गला दबाकर पत्नी की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, डी.एन.ए. टेस्ट की रिपोर्ट से हुआ खुलासा

CRIME NEWS : गला दबाकर पत्नी की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, डी.एन.ए. टेस्ट की रिपोर्ट से हुआ खुलासा
रायपुर। राजधानी के गुढ़ियारी इलाके में पत्नि की गला दबाकर हत्या करने वाला आरोपी पति लक्ष्मी सागर शाह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि जनता कालोनी गुढ़ियारी स्थित मकान नंबर जे 709 में एक महिला की मृत्यु हो गई है, जो संदिग्ध प्रतीत हो रही है। जिस पर थाना गुढियारी पुलिस की टीम द्वारा उक्त स्थान पर जाकर मकान के कमरे में देखने पर पाया गया कि मृतिका देवशाह पति लक्ष्मी सागर शाह उम्र 29 वर्ष का शव पलंग पर चीत अवस्था में पडा था, जो संदिग्ध प्रतीत हो रहा था। पुलिस टीम द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराया गया, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉ. द्वारा मृतिका की मृत्यु दम घुटने से होना लेख किया गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना गुढ़ियारी में अपराध क्रमांक 488/22 धारा 302 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।
 
हत्या की घटना को वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा गंभीरता पूर्वक लेते हुए थाना प्रभारी गुढ़ियारी को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया था। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी गुढ़ियारी के नेतृत्व में थाना गुढ़ियारी पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में मृतिका के पति लक्ष्मी सागर शाह से विस्तृत पूछताछ करने के साथ ही मृतिका के परिजन एवं मृतक के परिजनों सहित आसपास के लोगों से भी पूछताछ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा मृतिका के पति लक्ष्मी सागर से पूछताछ करने पर वह बार – बार अपना बयान बदलकर लगातार टीम के सदस्यों को गुमराह करता था, जो बहुत ही शातिर किस्म का है। लक्ष्मी सागर के गले के दोनों ओर खरोंच व चोट के भी निशान थे। चूंकि टीम के सदस्यों का शक मृतिका के पति लक्ष्मी सागर पर पुख्ता था, किंतु साक्ष्य के अभाव में उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पा रहीं थी।
 
मृतिका के शव का पोस्टमार्टम के दौरान डॉक्टर द्वारा मृतिका के हाथ के नाख़ून से प्राप्त संदेही के टिशू को सुरक्षित रखा गया था, कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में टिशू को डी.एन.ए. टेस्ट हेतु विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया था। रिपोर्ट में विशेषज्ञों द्वारा टिशू को लक्ष्मी सागर शाह के डी.एन.ए. से मिलान होना लेख करने पर गुढ़ियारी पुलिस द्वारा मृतिका के पति आरोपी लक्ष्मी सागर को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध कार्यवाही किया गया।
 
गिरफ्तार आरोपी – लक्ष्मी सागर शाह पिता स्व. राजेन्द्र शाह उम्र 44 साल निवासी ग्राम अमोरी थाना सरिया जिला रायगढ़। हाल पता – जे-709 जनता कालोनी गुढ़ियारी रायपुर।