रात में सोते वक्त बिस्तर पर चढ़ाकर गर्भवती महिला को जहरीले सांप ने डंसा...घर में किलकारी गूंजने से पहले पसरा मातम..!!

रात में सोते वक्त बिस्तर पर चढ़ाकर गर्भवती महिला को जहरीले सांप ने डंसा...घर में किलकारी गूंजने से पहले पसरा मातम..!!

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के एक घर के आंगन में किलकारी गूंजने से पहले ही मातम पसर गया. दरअसल अपने कमरे में खाट पर सो रही गर्भवती महिला को जहरीले सर्प ने डंस लिया. संजीवनी कर्मियों को सुदूर वनांचल गांव तक पहुंचने में घंटों लग गए. जब तक वो सर्पदंश की शिकार गर्भवती महिला को लेकर अस्पताल पहुंचते, बहुत देर हो चुकी थी. मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टरों ने परीक्षण के उपरांत महिला को मृत घोषित कर दिया. मामला बालकोनगर थाना क्षेत्र का है.

मृत महिला के पति श्याम सिंह ने बताया कि उसकी पत्नी सुमन का 8वां महीना चल रहा था। मंगलवार रात को दोनों पति-पत्नी ने खाना खाया और सोने के लिए चले गए। पत्नी एक खाट पर अलग सोई हुई थी और वो अपने बच्चों के साथ अलग बेड पर सोया हुआ था. रात करीब 1 बजे पत्नी को करैत सांप ने काटा। उसकी पत्नी की नींद सांप काटने से खुली। उसने कमरे में करैत को देखा. उसने तुरंत पति को ये बात बताई.

सांप काटने की बात सुनकर घबराए पति ने तत्काल 108 संजीवनी एक्सप्रेस को फोन किया. पत्नी को एंबुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. जिला अस्पताल चौकी प्रभारी रविंद्र कुमार जनार्दन ने बताया कि जिला अस्पताल से मिले मेमो के आधार पर शव का पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम कराया गया है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.