क्रेशर प्लांट में मशीन ऑपरेटर पर गिरा पत्थर, दबने से मौत, परिजनों और ग्रामीणों ने घेरा प्लांट

क्रेशर प्लांट में मशीन ऑपरेटर पर गिरा पत्थर, दबने से मौत, परिजनों और ग्रामीणों ने घेरा प्लांट

मुंगेली। छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में एक क्रेशर प्लांट में मशीन ऑपरेट करते समय ऑपरेटर के ऊपर अचानक पत्थर गिर गया। इससे पत्थर में दबकर ऑपरेटर की मौत हो गई। मृतक ऑपरेटर का नाम महाविचार ध्रुव ककेडी निवासी बताया जा रहा है। वहीं इस घटना से आक्रोशित परिजनों समेत बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने क्रेशर प्लांट का घेराव कर दिया है। लोगों की मांग है कि क्रेशर मालिक के खिलाफ एफआईआर हो और परिजन को मुआवजा राशि दी जाए। मामले की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गई है। मामला सरगांव थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार, सरगांव थाना क्षेत्र के खमारडीह गांव में स्थित क्रेशर प्लांट में शविवार देर रात दर्दनाक हादसा हुआ। प्लांट में मशीन ऑपरेटर करते वक्त मशीन ऑपरेटर के ऊपर पत्थर गिरा गया। इससे मशीन ऑपरेटर पत्थर में दब गया। फिर पत्थर में दबे हुए ऑपरेटर को तुरंत निकाला गया और गंभीर स्थिति में बिलासपुर अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

प्लांट में सेफ्टी का कोई इंतजाम नहीं
इस घटना के बाद मृतक मशीन ऑपरेटर के परिजन और बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने क्रेशर प्लांट का घेराव कर दिया है। सभी क्रेशर मालिक के खिलाफ एफआईआर और परिजन को क्षतिपूर्ति राशि देने की मांग कर रहे हैं। वहीं मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। वहीं क्रेशर प्लांट का मालिक मोनू राजपाल बताया जा रहा है। इस घटना से क्रेशर प्लांट में सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं। लोगों ने बताया कि प्लांट में सेफ्टी का कोई इंतजाम नहीं है।