छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

देश में बचा है केवल आज भर का पेट्रोल स्टाशक, पीएम ने कहा आने वाले दिन होंगे मुश्किलों भरे…

देश में बचा है केवल आज भर का पेट्रोल स्टाशक, पीएम ने कहा आने वाले दिन होंगे मुश्किलों भरे…
Share

कोलंबो/नई दिल्ली : श्रीलंका में पेट्रोल का स्टॉाक अब केवल एक ही दिन का बचा है। इसकी जानकारी खुद श्रीलंका के पीएम रानिल विक्रमसिंघे ने दी है। उनका कहना है कि वो डीजल शिपमेंट के लिए कोशिश कर रहे हैं, जिससे लोगों की मुश्किलों को कम किया जा सके। उन्हों ने ये भी कहा है कि लोगों की पेरशानी को कम करने के लिए भारत से क्रेडिट लाइन के तहत एक शिपमेंट बुधवार को और दूसरा शिपमेंट 29 मई को श्रीलंका पहुंच जाएगा। इसके लिए सरकार ओपन मार्किट से डॉलर का इंतजाम करने में जुटी है, जिससे इन शिपमेंट की कीमत चुकाई जा सके।

श्रीलंका के पीएम ने ट्वीट कर रहा है कि देश का रिवेन्यूं 1.6 ट्रिलियन है जबकि सरकार का खर्च 2.4 ट्रिलियन है। वहीं बजट घाटे की बात करें तो ये 2.4 ट्रिलियन है जो देश की जीडीपी का करीब 13 फीसद है। ये राशि श्रीलंकाई मुद्रा के हिसाब से है। उन्होंयने देश की हालत को लेकर कई ट्वीट किए हैं। एक ट्वीट में उन्होंिने लिखा है कि आने वाले दो से चार माह में देश की हालत और खराब हो सकती है। लोगों की मुश्किलें और अधिक बढ़ सकती हैं। उन्होंोने ये भी कहा है कि उनकी इच्छाो देशवासियों से किसी भी सच को छिपाने की नहीं है। वो देशवासियों को झूठ नहीं बोल सकते हैं। हालात बेहद बुरे हैं और डराने वाले हैं। लेकिन फिलहाल देश की सच्चाई यही है।

उन्‍होंने एक ट्वीट में ये भी कहा है कि पिछले गुरुवार को जब उन्होंफने पीए आफिस की जिम्मेयदारी ली थी। उन्हों ने लिखा है कि ये जिम्मे दारी उन्होंहने केवल एक नेता के तौर पर नहीं बल्कि एक राष्ट्रीिय नेता के तौर पर ली थी, जो कोलंबो यूनिवर्सिटी में कानून की पढ़ाई को फ्री करना चाहता है। उन्हों ने लिखा है कि वो अपनी जिम्मेेदारी को निभाएंगे और जो वादा किया है उसको भी पूरा करेंगे। दो दिन पहले किए गए एक ट्वीट में उन्होंिने लिखा है कि काफी कुछ किया गया है और काफी कुछ किया जाना बाकी है। हमें मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर देखना होगा। इन्हेंु जल्द से जल्द हल किए जाने की जरूरत है। इसी दौरान उन्होंिने कहा था कि 16 मई को वो देश के फाइनेंशियल क्राइसिस के बारे में देश को जानकारी देंगे।
 


Share

Leave a Reply