CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

कलाई पर बंधे-बंधे ही शुगर टेस्ट करेगी ये स्मार्टवॉच, खून निकालने की नहीं पड़ेगी जरूरत

कलाई पर बंधे-बंधे ही शुगर टेस्ट करेगी ये स्मार्टवॉच, खून निकालने की नहीं पड़ेगी जरूरत
Share

ऐप्पल ने हाल ही में वॉच सीरीज़ 7 को वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया है, और वॉच सीरीज़ 8 के बारे में अफवाहें पहले से ही इंटरनेट पर घूम रही हैं। पहले यह बताया गया था कि एक ऐप्पल सप्लायर्स ने एक नए सेंसर का परीक्षण शुरू किया जो उपयोगकर्ता के ब्लड-शुगर लेवल और ब्लड-अल्कोहल लेवल को मापेगा। डिजीटाइम्स की एक नई रिपोर्ट बताती है कि एनोस्टार और ताइवान एशिया सेमीकंडक्टर एक इन्फ्रारेड सेंसर पर काम कर रहे हैं जो ब्लड-शुगर लेवल को पढ़ने में सक्षम होगा।
रिपोर्ट आगे बताती है कि सेंसर 1,000 एनएम से ऊपर वेवलेंथ का उपयोग करता है और एक फोटोडायोड के साथ काम करता है जो ब्लड-शुगर लेवल का पता लगा सकता है। यह उपयोगकर्ता की नाड़ी और ब्लड-ऑक्सीजन का विश्लेषण करने का प्रबंधन भी कर सकता है।
ब्लड-शुगर को आमतौर पर एक उंगली में सुई चुभकर खून निकाल कर मापा जाता है और इसीलिए अगर ऐप्पल वॉच इसे सेंसर के माध्यम से माप सकता है, तो यह एक गेम-चेंजिंग फीचर हो सकता है। यह सेंसर मधुमेह और अन्य संबंधित चिकित्सा समस्याओं वाले लोगों के लिए वास्तव में मददगार हो सकता है। विशेष रूप से, आईओएस 15 में हेल्थ ऐप में ब्लड ग्लूकोज का एक विकल्प भी जोड़ा गया है लेकिन यह वैल्यू अब मैन्युअल रूप से जोड़ी जानी है।
ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 की कीमत
ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 के बेस 41mm एल्युमीनियम केस वेरिएंट की कीमत 41,900 रुपये है। 45mm एल्यूमीनियम केस वेरिएंट की कीमत 44,900 रुपये है। दोनों वेरिएंट के सेल्युलर मॉडल की कीमत क्रमश: 50,900 रुपये और 53,900 रुपये है। यह मिडनाइट, स्टारलाइट, ग्रीन, ब्लू और (प्रोडक्ट) रेड कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। स्टेनलेस स्टील वर्जन 41 मिमी सेलुलर वेरिएंट के लिए 69,900 रुपये और 45 मिमी सेलुलर वेरिएंट के लिए 73,900 रुपये से शुरू होता है। मिलानीज लूप वाली घड़ी पाने के लिए आपको 4,000 रुपये का अतिरिक्त भुगतान करना होगा। यह सिल्वर, ग्रेफाइट और गोल्ड कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। स्मार्टवॉच अब कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, ऐप्पल अथॉराइज्ड रीसेलर्स और चुनिंदा कैरियर्स के माध्यम से उपलब्ध है।
 


Share

Leave a Reply