छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Whatsapp यूजर्स को अब आएगा दोगुना मजा, Whatsapp ने लाई यह 4 धमाकेदार फीचर्स…

Whatsapp यूजर्स को अब आएगा दोगुना मजा,  Whatsapp ने लाई यह 4 धमाकेदार फीचर्स…
Share

नई दिल्ली : दुनियाभर में फेमस व्हाट्सएप अपने उपयोगकर्ताओं के लिए कई प्रकार की सुविधाएँ लाना जारी रखा है। एक बार फिर कंपनी ने अपने उपयोगकर्ताओं के लिए विशेष फीचर्स लाई हैं। हाल के महीनों में चल रहे परीक्षणों के बाद फीचर कम्युनिटीका कार्य शुरू किया गया था। अब इसके साथ ही 2 जीबी तक की फाइलों को साझा करने की विशेषता भी कंपनी द्वारा पेश कर दी गई है।

व्हाट्सएप कम्युनिटी फीचर क्या है?

आपके पास “कम्युनिटी” शब्द का थोड़ा विचार हो सकता है कि यह विशेषता एक समुदाय या समूह के साथ जुड़ी हो सकती है। कम्युनिटी फीचर को व्हाट्सएप ग्रुप मेंबर्स की गिनती बढ़ाने के लिए पेश किया गया है। इस फीचर के तहत व्हाट्सएप ग्रुप की संख्या 512 कर दी गई है। इससे पहले व्हाट्सएप ग्रुप में केवल 256 तक सदस्य ही शामिल हो सकते थे।

इन फीचर्स को भी किया गया प्रस्तुत :

कपंनी ने अब 2 जीबी तक की फ़ाइल को साझा करने का फीचर पेश किया गया है, जिसका व्हाट्सएप उपयोगकर्ता लंबे समय से इंतजार कर रहा है। इसके तहत, उपयोगकर्ता व्हाट्सएप में 2 जीबी तक की फाइलें साझा कर सकते हैं। इसके अलावा, एक और फीचर को पेश किया गया है जिससे 32 लोग एक साथ वॉयस कॉल में शामिल हो सकें।

जुकरबर्ग ने किया नए फीचर का ऐलान :

फेसबुक मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की है कि यह वॉयस कॉल के दौरान एक साथ व्हाट्सएप संदेशों की इमोजी प्रतिक्रिया जैसी सुविधाओं का परिचय देता है, जो कई उपकरणों पर एक खाते को जोड़ता है।

IOS-android में रोलआउट :

यह ध्यान देने योग्य है कि व्हाट्सएप में इन विशेषताओं को iOS-android संस्करण के लिए लागू किया गया है। हालांकि, आने वाले हफ्तों में, कंपनी इसे अन्य संस्करणों के साथ भी दुनिया के लिए उपलब्ध करा सकती है। 


Share

Leave a Reply