छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

हरदीप सिंह का बड़ा बयान: कहा- छत्तीसगढ़ को मिल रही सुविधाओं की नींव डॉ. रमन ने रखी है

 हरदीप सिंह का बड़ा बयान: कहा- छत्तीसगढ़ को मिल रही सुविधाओं की नींव डॉ. रमन ने रखी है
Share

रायपुर। एकदिवसीय दौरे पर रायपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बिलासपुर को बड़ी सौगात दी है। विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने 1 मार्च से बिलासपुर से हवाई सेवा शुरू किए जाने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अब रायपुर-बिलासपुर देश के बड़े शहरों से जुड़ेगा। 

मंत्री ने कहा कि आज जो सुविधाएं छत्तीसगढ़ को मिल रही है उसकी नींव रमन सरकार ने रखी है। मंत्री ने बताया कि इस बजट में उड़ान योजना तहत हमने 56 हवाई अड्डे बनाए हैं। कई नई हवाई सेवा शुरू की है जिससे छत्तीसगढ के कई शहर जुड़ेंगे। घोषणा के दौरान मंत्री पुरी ने बस्तर के लिए हवाई सेवा शुरू करने के लिए आभार व्यक्त किया। 

मंत्री ने बताया कि उड़ान योजना के तहत हवाई यात्रा आम लोगों तक पहुंचाई जा रही है। आज 100 में से 7 व्यक्ति हवाई यात्रा का इस्तेमाल कर रहा है। अभी 17 फीसदी का ग्रोथ तय किया गया है। उड़ान योजना के तहत 56 नए हवाई अड्डे-पट्टी बनाई गई है। उड़ान योजना के तहत 700 से अधिक रूट तय किए गया। 311 हवाई पर हवाई सेवा शुरू हो चुका है। वहीं 1 मार्च से बिलासपुर से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। जिसके बाद रायपुर-बिलासपुर देश के बड़े शहरों से जुड़ेगा। छत्तीसगढ़ में हवाई सेवा का विस्तार होगा। उड़ान योजना के तहत विस्तार किया जाएगा। 

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के कामों की तारीफ करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज जो विकास दिख रहा है वह रमन सिंह की देन है। 2021-22 के बजट में रेल क्षेत्र में छत्तीसगढ़ के लिए 3650 करोड़ रुपये का प्रावधान है। 2014-19 तक मोदी सरकार में जो बजट था इस बार 631 फीसदी ज्यादा प्रावधान है। मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ में रेल कनेक्टिविटी में बहुत बड़ी जम्प मिली है।


Share

Leave a Reply