CG Corona Update : बढ़ने लगा कोरोना का खतरा, राजधानी में 6 नए कोरोना मरीज सक्रिय, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप    |    राहत की खबर : 24 घंटे में सामने आए 200 से भी कम कोरोना केस, एक्टिव मामलों में भी आई गिरावट!    |    Corona Breaking : छग में BF.7 वैरिएंट ने दी दस्तक, मिले 2 मरीज, अलर्ट मोड में स्वास्थ विभाग    |    Corona Breaking : सरकार का बड़ा फैसला, चीन सहित इन 6 देशों से आने वाले यात्री होंगे क्वारंटीन, नई गाइडलाइन जारी…    |    Big Breaking : पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन, 100 साल की उम्र में ली अंतिम सांस    |    CG BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए वैरिएंट का खतरा ! विदेश से लौटी मां बेटी पॉजिटिव, मचा हड़कंप    |    बड़ी खबर: चीन में हाहाकार मचाने वाले ओमिक्रोन सब वैरिएंट की भारत में हुई एंट्री, भारत में सरकार अलर्ट पर    |    इस देश में कहर बरपा सकता है कोरोना, हो सकती है 10 लाख लोगों की मौत    |    Corona Update 16 Nov : प्रदेश में आज मिले इतने नए कोरोना संक्रमित, इस जिले से सर्वाधिक मामलें, देखें जिलेवार आंकड़ें    |    Corona Update 15 Nov : प्रदेश में आज मिलने इतने नए कोरोना संक्रमित...देखें जिलेवार मरीजों की संख्या    |
POLICE TRANSFER : पुलिस विभाग में फेरबदल, TI सहित 21 पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला, देखें लिस्ट…

POLICE TRANSFER : पुलिस विभाग में फेरबदल, TI सहित 21 पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला, देखें लिस्ट…

 मुंगेली। पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल हुआ है। मुंगेली सएसपी चंद्रमोहन सिंह ने ट्रांसफर लिस्ट जारी किया है। जारी आदेश में थाना प्रभारी सहित 21 पुलिसकर्मियों का तबादला किया गया है।

देखें लिस्ट-

चरित्र शंका में खूनी वारदातः पति ने पत्नी को दी दर्दनाक मौत, फिर पहुंच गया थाने, मामला जान आप भी रह जाएंगे हैरान…

चरित्र शंका में खूनी वारदातः पति ने पत्नी को दी दर्दनाक मौत, फिर पहुंच गया थाने, मामला जान आप भी रह जाएंगे हैरान…

 तखतपुर / चरित्र शंका को लेकर एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां पति ने अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया है. वहीं हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने थाने में आकर आत्मसर्पण कर दिया. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही हैजानकारी के अनुसार, तखतपुर तहसील के ग्राम पंचायत बीजा में पति-पत्नी खेत में काम कर रहे थे. इसी दौरान उन दोनों के बीच चरित्र शंका को लेकर विवाद हो गया. विवाद अचानक इतना बढ़ गया कि, पति ने आवेश में आकर कुदाल से सिर में ताबड़तोड़ वार कर हत्या की वारदात को अंजाम दे दिया. सिर में गंभीर चोट लगने से 32 वर्षीय पत्नी निशा साहू ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

हालांकि, आरोपी पति ने घटना को अंजाम देकर थाने में जाकर घटना की जानकारी देकर खुद से ही आत्मसर्पण कर दिया. आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस शव का पंचनामा कर आगे की जांच कार्रवाई में जुटी गई है.

CG NEWS : हत्या के आरोपी को दो दिन पहले मिली थी आजीवन कारावास की सजा, अब फांसी लगाकर की आत्महत्या

CG NEWS : हत्या के आरोपी को दो दिन पहले मिली थी आजीवन कारावास की सजा, अब फांसी लगाकर की आत्महत्या

 मुंगेली। जिला जेल में आजीवन कारावास की सजा सुनाए जाने के दूसरे दिन कैदी ने आत्महत्या कर ली है। जिसके बाद यहां हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि पत्नी की हत्या के मामले में आरोपित बंद था।

मुंगेली जिले के फास्टरपुर क्षेत्र अंतर्गत सिंघनपुरी में रहने वाला राहुल साहू जेल में बंद था। उस पर अपनी पत्नी की हत्या का आरोप था। मामला जिला एवं सत्र न्यायालय में चल रहा था। बुधवार को न्यायालय ने उससे दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। जेल प्रशासन के मुतबिक सजा सुनाए जाने के बाद से वह सदमे में था। प्रशासन ने उसकी काउंसिलिंग भी कराई। गुरुवार की सुबह बैरक नम्बर तीन के सीढ़ी में चादर का फंदा बनाकर फांसी लगा ली।

कैदी जेल अधीक्षक ने बन्दी की काउंसलिंग भी की थी। ड्यूटी में तैनात एक जेल प्रहरी को निलंबित कर दिया गया। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

 
CG NEWS : बोरी में मिली बच्ची की लाश, गले में 786 नंबर का लॉकेट, शिनाख्ती में जुटी पुलिस

CG NEWS : बोरी में मिली बच्ची की लाश, गले में 786 नंबर का लॉकेट, शिनाख्ती में जुटी पुलिस

 मुंगेली। जिले के अमलीडीह गांव में एक बच्ची की लाश प्लास्टिक की बोरी में मिली है। बच्ची का शव अर्धनग्न हालत में मिली है। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

ग्राम अमलीडीह के बाहर झाड़ियों के बीच लोगों ने संदिग्ध बोरी को देखकर मुंगेली कोतवाली थाने को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जब बोरी को खुलवाया, तो उसमें 8-9 साल की बच्ची की लाश मिली। लाश अर्धनग्न थी। बच्ची के मुंह पर नारंगी रंग का एक गमछा भी बंधा हुआ था। लाश एक दिन पुरानी लग रही थी। पुलिस ने मौके पर डॉग स्क्वॉड और फॉरेंसिक विभाग की टीम को भी बुलवा लिया। पुलिस ने ग्रामीणों से बच्ची को लेकर पूछताछ की, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। अभी तक बच्ची की शिनाख्त नहीं की जा सकी है।

बच्ची को प्लास्टिक की बोरी में हाथ-पैर मोड़कर डाला गया था। उसके गले में 786 लिखा लॉकेट लटका हुआ था। बच्ची को मारकर बोरी में डाला गया है, बच्ची का गला घोंटने के निशान मिले हैं। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असल वजहों का खुलासा हो सकेगा। बच्ची के शव को पंचनामा कार्रवाई कर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है। पुलिस ने आसपास के गांवों और थानों में बच्ची के शव की फोटो भेज दी है।

CG NEWS : छेड़खानी की खौफनाक सजा, महिला ने युवक को जिंदा जलाया

CG NEWS : छेड़खानी की खौफनाक सजा, महिला ने युवक को जिंदा जलाया

 मुंगेली। छेड़खानी मामले के आरोप में महिला ने एक युवक को खौफनाक सजा दी है। जहां बीच बाजार में दिनदहाड़े युवक पर धारदार हथियार से हमला दिया और उसके बाद पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। दरअसल, यह घटना छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले का है।

मिली जानकारी के मुताबिक, छेड़छाड़ के आरोप में महिला ने युवक पर धारदार हथियार महिला किया और हमले के बाद पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इस घटना से लोगों में दहशत का माहौल है।

मामले की जानकारी लगते ही युवक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के बाद बिलासपुर सिम्स रेफर कर दिया गया है। आरोपी महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कोतवाली थाना के बुधवारी बाजार की घटना है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घायल युवक का नाम जितेंद्र साहू 36 वर्ष है। वहीं आरोपी का नाम सीमा साहू 36 वर्ष है। दोनों अलग-अलग मोहल्ले रामगढ़ निवासी हैं।

नेशनल हाईवे पर दर्दनाक हादसा, खड़ी ट्रक को कोयले से भरी ट्रक ने मारी ठोकर, ड्राइवर की मौत

नेशनल हाईवे पर दर्दनाक हादसा, खड़ी ट्रक को कोयले से भरी ट्रक ने मारी ठोकर, ड्राइवर की मौत

 मुंगेली। सरगांव के पास नेशनल हाईवे पर दर्दनाक हादसा हो गया है। लोहे से भरी खड़ी ट्रक को कोयले से भरी ट्रक( truck) ने टक्कर मार द।जिसके बाद कोयले की ट्रक में आग लग गई। इस हादसे में कोयले वाली ट्रक के ड्राइवर की जिंदा जलकर मौत हो गई।

घटना की जानकारी  मिलने पर दमकल वाहन आग बुझाने में जुटी है. मौके पर पुलिस भी मौजूद है।बिलासपुर-रायपुर मुख्य मार्ग (नेशनल हाइवे) पर ये घटना हुई है।

मरीज के पेट से निकाला 5KG का ट्यूमर, कलेक्टर ने सफल ऑपरेशन के लिए दी बधाई

मरीज के पेट से निकाला 5KG का ट्यूमर, कलेक्टर ने सफल ऑपरेशन के लिए दी बधाई

 मुंगेली जिला चिकित्सालय में विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने एक मरीज की सफल ऑपरेशन कर पेट से 5 किलोग्राम का ट्यूमर निकाला है। सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक ने बताया कि अस्पताल में भर्ती होने के दौरान पेट में ट्यूमर की वजह से मरीज को काफी परेशान थी।

डॉक्टर नेहा स्मृति लाल स्त्री रोग विशेषज्ञ, डॉ राजेश बेलदार निश्चेतना विशेषज्ञ एवं नर्सिंग स्टाफ की टीम द्वारा सफल ऑपरेशन कर इलाज किया गया। इस सफल ऑपरेशन के लिए कलेक्टर राहुल देव ने जिला चिकित्सालय की टीम को बधाई दी है।

पुलिस विभाग में बड़े पैमाने पर तबादले, बदले गए SI, ASI समेत 25 पुलिसकर्मी, देखें आदेश

पुलिस विभाग में बड़े पैमाने पर तबादले, बदले गए SI, ASI समेत 25 पुलिसकर्मी, देखें आदेश

 मुंगेली जिले के पुलिस विभाग में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के तबादले हुए हैं। सब इंस्पेक्टर और सहायक उप निरीक्षक सहित कुल 25 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर आर्डर जारी किया गया है। मुंगेली के पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह ने ये तबादला आदेश जारी किया है।

भारी बरसात से गिरी घर की दीवार, महिला की दबने से मौत, 4 लोग घायल

भारी बरसात से गिरी घर की दीवार, महिला की दबने से मौत, 4 लोग घायल

 मुंगेली। जिले में भारी बरसात के कारण एक घर की दीवार गिर गई। हादसे में एक महिला की दबने से मौत हो गई। जबकि चोर लोग घायल हो गए हैं। मामला लोरमी थाना के तुलसाघाट इलाके का है।

सो रही महिला पर दीवार गर गई। जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है। वहीं इसी हादसे में 4 बच्चे भी घायल हैं। भारी बरसात के चलते दीवार गीली थी। यही वजह है कि दीवार गिर गई। रात के वक्त अचानक से हादसा हुआ है। जिसके बाद घर में अफरा-तफरी मच गई थी।

तुलसाघाट इलाके में जुगन बाई कोशले(52) अपने परिवार के साथ कच्चे मकान में रहती थी। शुक्रवार रात को भी अपने कमरे में सो रही थी। उसके साथ उसके 4 नाती-नातिन भी सो रहे थे। इसी दौरान देर रात घर के अंदर की दीवार महिला पर गिर गई, जिससे वह दब गई और उसकी मौत हो गई। इधर, बच्चे भी दूसरी तरफ सो रहे थे। दीवार का कुछ हिस्सा उन पर भी गिरा। इससे वह भी घायल हुए हैं। हादसे के वक्त घर के दूसरे लोग दूसरे कमरों में सो रहे थे। घर वालों ने बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका उपचार चल रहा है।

हादसे की जानकारी शनिवार सुबह लोरमी पुलिस और एसडीएम को मिली थी। जिसके बाद पुलिस और एसडीएम मौके पर पहुंचीं। महिला के परिवार को 4 लाख रुपए सरकार की तरफ से मुआवजा दिया जाएगा।

नशामुक्ति केंद्र में विभिन्न पदों पर भर्ती, 5 जुलाई तक आवेदन आमंत्रित

नशामुक्ति केंद्र में विभिन्न पदों पर भर्ती, 5 जुलाई तक आवेदन आमंत्रित

 मुंगेली: छत्तीसगढ़ शबरी सेवा संस्थान, बछेरा के अधीन संचालित एकीकृत पुनर्वास केंद्र में 15 नशा पीड़ितों को 01 माह तक आवासीय, उपचार, परामर्श एवं देखरेख संरक्षण के क्रियान्वयन के लिए विभिन्न पदों पर अनुबंध भर्ती के लिए आवेदन मंगाया है। पात्र आवेदकों से 05 जुलाई 2022 तक आवेदन आमंत्रित किया गया है।

उम्मीदवार आवेदन पत्र कार्यालय आनंदा वृद्धाश्रम रामगढ़ के बाहर रखे डाक बाॅक्स, पंजीकृत डाक बाॅक्स, स्पीड पोस्ट/कोरियर के माध्यम से भेज सकते है। अन्य माध्यम से आवेदन स्वीकर नहीं किए जाएंगे।

छत्तीसगढ़ शबरी सेवा संस्थान के कार्यक्रम संचालक ने बताया कि परियोजना समंवयक सह व्यावसायिक काउंसलर के 01 पद, लेखापाल सह लिपिक के 01 पद, अंशकालिक चिकित्सक के 01 पद, सामाजिक कार्यकर्ता/मनोवैज्ञानिक के 02 पद, अंशकालिक योग थैरापिस्ट के 01 पद, नर्स के 02 पद, वार्ड बाॅय के 02 पद, पियर एजुकेटर के 01 पद, रसोईया के 01 पद, चैकीदार के 01 पद, स्वीपर के 01 पद पर भर्ती की जाएगी।

यात्री प्रतीक्षालय में गमछे को फंदा बनाकर एक युवक ने की खुदकुशी...

यात्री प्रतीक्षालय में गमछे को फंदा बनाकर एक युवक ने की खुदकुशी...

मुंगेली : जबलपुर -बिलासपुर नेशनल हाईवे पर मुंगेली जिले के धरमपुरा गांव में बने यात्री प्रतीक्षालय में गमछे को फंदा बनाकर एक युवक ने खुदकुशी कर ली. सुबह जब राहगीर व स्थानीय लोगों ने प्रतीक्षालय में युवक के शव लटकते देखा तो कुछ पल के लिए हैरान रह गए. घटना की सूचना पर पहुंची जरहागांव थाना पुलिस ने पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वहीं परिजनों ने प्राथमिक पूछताछ में पुलिस को बताया है कि परमेश्वर रात को घर के छत पर सोया हुआ था, सुबह जब परिजन उठे तो छत में वह नहीं था. इसके बाद काफी खोजबीन करने के बाद तड़के सुबह उसकी लाश नेशनल हाईवे रोड पर यात्री प्रतीक्षालय में लटकती मिलने की जानकारी मिली है।

जरहागांव थाना प्रभारी भूपेंद्र चंद्रा ने बताया कि मृतक की शिनाख्त सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के नवागांव घुठेरा निवासी परमेश्वर जोशी (19 वर्ष) के रूप में की गई है. पुलिस का कहना है कि मौके से फिलहाल कोई भी सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. मृतक ने किस कारण से आत्मघाती कदम उठाया है, पुलिस इसकी जांच कर रही है।

 

नाबालिग ने की खुदखुशी, जाँच में जुटी पुलिस

नाबालिग ने की खुदखुशी, जाँच में जुटी पुलिस

मुंगेली : छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले से बड़ी खबर सामंने आ रही है .यहाँ 17 वर्षीय छात्रा ने ख़ुदकुशी कर ली। पुलिस ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि युवती ने अपने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

मामले में पुलिस प्रातः दृष्टया आत्महत्या की वजह ही मान रही है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। ये मामला पथरिया थाना इलाके के लौदा गांव का है जहां एक 17 वर्षीया नाबालिग ने ख़ुदकुशी कर ली है।

 

 शराब दुकान लाखों की चोरी, जाचं में जुटी पुलिस

शराब दुकान लाखों की चोरी, जाचं में जुटी पुलिस

मुंगेली: जिले के सरगांव स्थित शराब दुकान में डकैती की वारदात हुई है। नकाबपोश बदमाशों ने सुरक्षा गार्डों को बंधक बनाकर डकैती की वारदात को अंजाम दिया है।

जानकारी के अनुसार हाथियारों से लैस नकाबपोश बदमाशों ने सबसे पहले सुरक्षा गार्डों को बंधक बनाया। इसके बाद दुकान के तिजोरी पर हाथ साफ कर दिया। बदमाशों के जाने के बाद सुरक्षा गार्ड ने मामले की सूचना पुलिस को दी।

बताया कि तिजोरी में करीब 9 लाख से अधिक रकम थी। शराब दुकान में डकैती की वारदात से हड़कंप मच गया। पुलिस केस दर्ज कर आरोपियों की तलाशी शुरू कर दी है। शहर में कई जगह नाकेबंदी भी की है। 

छत्तीसगढ़ : इस जिले में 2 दिन बंद रहेगी सभी शराब दुकानें , आदेश जारी

छत्तीसगढ़ : इस जिले में 2 दिन बंद रहेगी सभी शराब दुकानें , आदेश जारी

मुंगेली : छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में राज्य शासन द्वारा 26 जनवरी गणतंत्र दिवस एवं 30 जनवरी महात्मा गांधी निर्वाण दिवस को शुष्क दिवस घोषित किया गया है।

इसी तारतम्य में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी अजीत वसंत ने जिले की समस्त देशी मदिरा, सीएस-2(घघ), विदेशी मदिरा दुकान एफएल-1(घघ) की फुटकर दुकानों तथा भंडारण मद्य भण्डागार एवं एफएल 3 होटल बार, होटल सिटी पैलेस मुंगेली को बंद रखे जाने एवं जिले में स्थित आसवनी मेसर्स भाटिया वाईन मर्चे. प्रा.लि. धूमा में मदिरा का परेषण आयात-निर्यात व परिवहन पूर्णतः निषिद्ध किए जाने हेतु आदेशित किया है। कलेक्टर वसंत ने पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारियों को आदेश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये है।


 

बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ के इस नवोदय स्कूल में 19 छात्र सहित 24 हुए कोरोना संक्रमित

बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ के इस नवोदय स्कूल में 19 छात्र सहित 24 हुए कोरोना संक्रमित

मुंगेली, जिले लोरमी स्थित नवोदय आवासीय स्कूल में 19 छात्र सहित 24 संक्रमित मिले हैं। इनमें 5 शिक्षक शामिल हैं। स्कूल को तत्काल बंद कर दिया गया है। बाकी की जांच की जा रही है। 

मानवता हुई शर्मसार : मां ने अपने १ दिन के नवजात बच्ची को पिल्लों के पास छोड़ा, इलाके में फैली सनसनी

मानवता हुई शर्मसार : मां ने अपने १ दिन के नवजात बच्ची को पिल्लों के पास छोड़ा, इलाके में फैली सनसनी

मुंगेली | जिले में मानवता को शर्मसार करने वाली एक दिल दहला देने वाली तस्वीर सामने आई है, जहां 1 दिन के नवजात शिशु को किसी अज्ञात ने गांव के बीच पैरावट में कुत्तों के बच्चों के बीच फेंक दिया। लेकिन कुत्तों ने रातभर बच्ची को कुछ नहीं किया बल्कि उसे पूरी तरह से सेफ रखा। पूरा मामला लोरमी थाना क्षेत्र के ग्राम सारीसताल का है।

बता दे कि ग्रामीणों ने सुबह एक नवजात शिशु को पैरावट में कुत्तों के पिल्लों के बीच पाया। इसकी जानकारी लोरमी पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही लोरमी पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुंची। पुलिस ने नवजात शिशु को लेकर तुरंत मातृ शिशु अस्पताल पहुंचे। यहां नवजात बच्ची का प्राथमिक उपचार किया गया। इसके बाद चाइल्ड केयर मुंगेली रेफर कर दिया गया है। वहीं इस मामले में लोरमी पुलिस ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर ग्राम सारीसताल में एक नवजात शिशु पाया गया है, जो महज 1 दिन की है। इस मामले में अभी तक किसी भी व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया है, अभी छानबीन जारी है। रातभर एक दिन की बच्ची कुत्तों के पिल्लों के बीच रही। इस दौरान कुत्ते के पिल्लों की मां भी वहां आई होगी लेकिन उस बच्ची को किसी तरह की चोट नहीं पहुंचाई।
धान खरीदी केंद्र में हुई चाकूबाजी की घटना , पढ़े पूरी खबर

धान खरीदी केंद्र में हुई चाकूबाजी की घटना , पढ़े पूरी खबर

लोरमी : मुंगेली जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। लोरमी के खुड़िया गांव में धान खरीदी केंद्र में चाकूबाजी की घटना हुई है । वानांचल से धान बेचने आये किसानों से शराब पीने के लिए खुड़िया के कुछ बदमाश युवक पैसे मांग रहे थे पैसे न देने पर इस वारदात को अनजाम दिया गया । मामला लोरमी थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार लोरमी के खुड़िया गांव में वानांचल क्षेत्र के किसान धान बेचने के लिए खुड़िया धान खरीदी केन्द्र आये हुए थे। खरीदी केन्द्र में धान लेनदेन का काम चल रहा था कि तभी कुछ बदमाश युवक धान खरीदी केन्द्र पहुंचे और किसानों से शरब पीने के लिए पैसे मागनें लगे।

किसानों के पैसे देने से इंकार कर दिया। इसपर उनमे से एक बदमाश ने किसान पर चाक़ू से हमला कर दिया। इस वारदात के बाद खुड़िया गांव के गुस्साए किसानों ने चौकी का घेराव कर नारे बाजी करने लगे।

वही मौके पर मुंगेली एडिशनल एसपी अनिल सोनी व लोरमी थाना के स्टाप ने मौके पर पहुंचे और जैसे-तैसे किसानों को समझाइश देकर भीड़ पर काबू पाया। पुलिस ने बदमाशो को पकड़ लिया है और उनके खिलाफ कार्यवाई की जा रही है। वहीं पीड़ित किसान को लोरमी जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।
 

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: जेल से भाग निकला खूंखार अपराधी, जेल प्रहरी निलंबित

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: जेल से भाग निकला खूंखार अपराधी, जेल प्रहरी निलंबित

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के एक जेल से 4 महीने से बंद दुष्कर्म का आरोपी भाग निकला है। प्रबंधन को इस बात का पता तब चला,जब दूसरे कैदियों ने इसकी जानकारी दी। इसके बाद उसकी तलाश की गई, मगर उसका कुछ पता नहीं चल सका है।


प्रबंधन ने फरार आरोपी के खिलाफ शनिवार को कोतवाली में केस दर्ज कराया है। वहीं ड्यूटी पर तैनात जेल प्रहरी मंगतराम नेताम को निलंबित कर दिया गया है। आरोपी के भागने के बाद केंद्रीय जेल अधीक्षक एस एस तिग्गा ने जेल का दौरा भी किया है।


बताया गया है कि जिले के निवासखार निवासी राजेश उइके मुंगेली उप जेल में पिछले चार महीने से बंद था। उसे रेप के मामले में गिरफ्तार किया गया था। अभी उसका मामला कोर्ट में चल रहा है। इस बीच शुक्रवार को दोपहार के वक्त राजेश उइके जेल की दीवार फांदकर भाग गया।


लंच करने गए थे जेल अधीक्षक
घटना को लेकर जेल अधीक्षक नंदकुमार शर्मा ने बताया कि वह 3 बजे खाना खाने के लिए घर गए हुए थे। तभी उन्हें फोन पर राजेश के भागने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने के बाद शाम तक उसका पता लगाया गया। मगर उसका कुछ पता नहीं चल सका। इस पर शनिवार को उसके खिलाफ कोतवाली में केस दर्ज कराया गया है।


इस मामले की जानकारी सीनियर अधिकारियों को लगी तो केंद्रीय जेल अधीक्षक एस एस तिग्गा ने शनिवार को जेल का दौरा किया है। उन्होंने बताया कि जेल प्रहरी की ड्यूटी उस समय वहीं लगी थी, जहां से कैदी भागा है। इस मामले में जेल प्रहरी की लापरवाही उजागर हुई है। जिसके बाद उसे निलंबित किया गया है। उन्होंने कहा घटना के बाद जांच के लिए मैंने जेल का निरीक्षण किया है। हम अभी जेल के अंदर और क्या बेहतर हो सकता है, जिससे इस तरह की घटनाएं फिर से न हो, इसके लिए प्रयास कर रहे हैं।


2019 में 4 कैदी भागे थे
इस जेल में कैदियों के भागने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले 2019 में इस जेल से 4 कैदी भाग गए थे। हैरानी की बात यह कि इन चारों में से एक कैदी अब तक नहीं पकड़ा जा सका है। पता चला है कि जेल की दीवारों में फेंसिंग नहीं लगी है। इस वजह से भी कैदी भागने में सफल रहा है। फिलहाल प्रबंधन उसका पता लगा रही है।

 

बड़ा हादसा: तेज रफ्तार बस और पिकअप में जोरदार टक्कर,12 लोग घायल, 4 की हालत गंभीर

बड़ा हादसा: तेज रफ्तार बस और पिकअप में जोरदार टक्कर,12 लोग घायल, 4 की हालत गंभीर

मुंगेली: मुंगेली में 03 दिसंबर की देर शाम पिकअप से टक्कर के बाद यात्रियों से भरी बस पलट गई। हादसे में 12 लोग घायल हुए हैं। इनमें 4 की हालत गंभीर है। हादसे के काफी देर तक पुलिस नहीं पहुंची तो लोगों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने बस में आग लगा दी। मामला लोरमी थाना के साल्हेघोरी गांव का है।जानकारी के मुताबिक, यात्री बस लोरमी से डिंडोरी की ओर जा रही थी। इसी दौरान देर शाम साल्हेघोरी गांव के पास सामने से आ रही पिकअप से टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में बस में सवार 8 यात्री और पिकअप सवार 4 लोग घायल हो गए। घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। घटना के बाद आस-पास के लोगों की मदद से घायलों को लोरमी सामुदायिक केंद्र में भर्ती कराया गया है। लोगों ने बस चालक पर लापरवाही से चलाने का आरोप लगाया है। घटना के बाद से ही दोनों ही गाड़ी के वाहन चालक फरार हैं।

बड़ी खबर: तालाब में नहाने गए भाई बहन की गहरे पानी में डुबने से हुई मौत, गांव में पसरा मातम

बड़ी खबर: तालाब में नहाने गए भाई बहन की गहरे पानी में डुबने से हुई मौत, गांव में पसरा मातम

मुंगेली। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर संभाग के मुंगेली जिले से एक दु:खद समाचार मिली है। जिले के पथरिया थानाक्षेत्र अंतर्गत एक ग्राम में स्थित तालाब में स्नान करने गए भाई बहन की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई। घटना के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है। 


मिली जानकारी के अनुसार पथरिया थानाक्षेत्र के ग्राम चंद्रगढ़ी में स्थित तालाब में गुरूवार सुबह सूरज (4वर्ष) अपनी बहन मंजू के साथ नहाने गया। नहाते नहाते दोनों गहरे पानी में डूबने लगे। उन्हें डूबते देख आसपास के लोगों ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन गहरे पानी ने उन्हें अपने आगोश में ले लिया। जैसे-तैसे ग्रामीणों ने उन्हें तालाब से निकालकर स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। स्थानीय ग्रामीणों ने आरएनएस को बताया कि मृतकों के माता-पिता दोनों ही बाहर मजदूरी करने का काम करते हैं और उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। कुछ दिनों पहले दोनों बच्चे अपने मां के साथ गांव आए थे और यहीं रह रहे थे। आज हुए इस हृदय विदारक घटना के बाद ग्रामीणों में शोक की स्थिति है और गांव में मातम पसरा है। 
CG NEWS: पुरानी रंजिश के चलते पत्नी के सामने युवक को पीट-पीटकर मार डाला

CG NEWS: पुरानी रंजिश के चलते पत्नी के सामने युवक को पीट-पीटकर मार डाला

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले से पुरानी रंजिश के चलते हत्या का मामला सामने आया है, जेल से छूटे एक व्यक्ति ने अपने भाई और पिता के साथ मिलकर एक युवक को पीट-पीटकर मार डाला। दो साल पहले वह इस युवक की नाबालिग बेटी को भगा ले गया था। उसने FIR कराई तो पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके लड़की को बरामद किया था। जमानत पर छूटने के बाद आरोपियों ने उससे बदला लेने के लिए उसकी जान ले ली।
विवाद दिसंबर 2019 से शुरू हुआ था। लोरमी थाना के बोड़तरा गांव निवासी रोहित साहू की नाबालिग बच्ची को भागवत जायसवाल भगाकर ले गया था। पुलिस ने भागवत को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। कुछ महीने बाद भागवत जेल से जमानत पर छूटकर आ गया था। उसने रोहित के परिवार से बदला लेने की योजना बनाई।


सोमवार को गांव में गणेश विसर्जन हो रहा था, दोपहर को उस विसर्जन में रोहित साहू का भतीजा छोटू भी शामिल था। सभी नाचने गाने में व्यस्त थे, इसी दौरान भागवत, कुंभकरण और उसके पिता शिव प्रसाद जायसवाल विसर्जन में पहुंच गए और छोटू को पीट दिया। छोटू की पिटाई की बात जैसी ही रोहित को पता चली रोहित शाम को अपनी पत्नी के साथ शिव प्रसाद के घर पहुंच गया और उसने भतीजे के साथ हुई मारपीट का विरोध जताया।


भागवत ने अपने पिता शिवप्रसाद और भाई कुंभकरण जायसवाल के साथ मिलकर रोहित को घेर लिया और उसे पीटना शुरू कर दिया। रोहित को टंगिया और लाठी से पिटता देख उसकी पत्नी बीच-बचाव के लिए आई। वह हाथ जोड़कर उसे छोड़ने के लिए मिन्नतें करती रही, लेकिन आरोपियों ने रोहित के साथ उसकी पत्नी को भी पीट दिया। तीनों मिलकर रोहित को तब तक पीटते रहे, जब तक उसकी मौत नहीं हो गई। उसकी पत्नी भी पिटाई में गंभीर रूप से घायल हुई है।


घटना के बाद शाम को ही आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए और इस बात की शिकायत लोरमी थाने में दर्ज कराई गई। लोरमी थाना प्रभारी राजकुमार साहू ने बताया कि पुलिस आरोपियों की तलाश के लिए उनके कई ठिकानों पर छापामार कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने बताया कि रोहित के तीन बच्चे थे, जिसमें एक बच्चे की मौत हो चुकी है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

CG BREAKING: दहेज में बाइक न मिलने से परेशान पति ने पत्नी की कर दी निर्मम हत्या

CG BREAKING: दहेज में बाइक न मिलने से परेशान पति ने पत्नी की कर दी निर्मम हत्या

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले से एक शर्मनाक खबर सामने आ रही है, शुक्रवार को एक नवविवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है। महिला को उसके पति ने इसलिए मारा डाला, क्योंकि शादी में दहेज में बाइक नहीं दी थी। इस बात को लेकर दोनों में आए दिन विवाद होता था। मामला इतना बढ़ गया कि युवक ने पत्नी का गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला फास्टरपुर थाना क्षेत्र का है।


बताया गया है कि सिंघनपुरी गांव में रहने वाले राहुल साहू की शादी 7 महीने पहले कवर्धा जिले के पूसेरा गांव की आरती के साथ हुई थी। दोनों के बीच शुरुआत में सब कुछ ठीक चला रहा था, लेकिन कुछ दिन बाद राहुल का आरती से दहेज में बाइक नहीं देने को लेकर विवाद शुरू हो गया।
इसके चलते राहुल आए दिन आरती को गाली देता और उसके साथ मारपीट करता था। पति के मारपीट की जानकारी आरती ने परिजनों को भी दी थी। इसी बीच 15 सितंबर को राहुल ने आरती की हत्या कर दी। हत्या के बाद राहुल ने आरती के घरवालों को बताया कि आरती की मौत चाय बनाते वक्त हीटर में करंट की चपेट में आने से हुई है।


आरती के गले में मिले निशान
हत्या के बाद आरती के घरवालों को राहुल पर शंका थी। यही वजह थी कि उसके घरवालों ने अंतिम संस्कार से पहले आरती के शरीर को पूरी तरह से अच्छे से देखा। उन्हें आरती के गले में चोट के निशान मिले। परिजनों ने आशंका जताई कि किसी चीज से आरती का गला घोंटा गया है। इसके बाद परिजनों ने इस बात की शिकायत फास्टरपुर पुलिस से की थी। पुलिस ने राहुल को हिरासत में लिया, पूछताछ में राहुल ने आरती की हत्या गला घोंटकर करने की बात कबूल की है। फिलहाल पुलिस अब पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

 CG में बड़ा हादसा: एनीकेट पार करते तेज़ पानी बहाव में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

CG में बड़ा हादसा: एनीकेट पार करते तेज़ पानी बहाव में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

मुंगेली। छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में एनीकट पार करते समय नदी में डूब जाने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है, मृतकों में पति, पत्नी और उनकी 9 वर्षीय बच्ची शामिल है। मिली जानकारी के अनुसार मामला जिले के पथरिया थाना क्षेत्र का है।
 
पथरिया इलाके के बगबुड़वा गांव में रहने वाले उतरा मरावी (45 वर्ष), रामेश्वरी मरावी (40 वर्ष) और अन्नपूर्णा मरावी आगर नदी पर बने एनीकट पार कर रहे थे, इस दौरान हादसे का शिकार हो गए है. माना जा रहा है कि तेज पानी के बहाव के बीच एनीकट पार करते समय हादसा का शिकार हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस को पत्नी का शव तो मिल गया है, वहीं पति और बच्ची के शव की तलाश की जा रही है। हादसे के बाद लोगो मे मातम पसरा है।
CG NEWS: घर से घूमने निकला था शख्स, एक दिन बाद खेत में मिली युवक की लाश

CG NEWS: घर से घूमने निकला था शख्स, एक दिन बाद खेत में मिली युवक की लाश

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, युवक की लाश खेत में पड़ी मिली है। युवक 15 अगस्त की शाम को घर से घूमने के लिए निकला था, लेकिन फिर वापस नहीं लौट सका है। मंगलवार सुबह उसकी लाश गांव के ही खेत में मिली है। मृतक के शरीर और चेहरे पर चोट के निशान हैं। इससे ये आशंका जताई जा रही है कि युवक की हत्या कर उसके शव को खेत में फेंका गया है। पूरा मामला लोरमी थाना क्षेत्र का है।


स्वतंत्रता दिवस के दिन चरनीटोला निवासी महेंद्र (19) घर से ये कहकर निकला की वो घूमने जा रहा है। इस बीच वो देर रात तक घर वापस ही नहीं लौटा। परिजन ने आसपास पता लगाया पर मेंद्र का कुछ पता नहीं चला। इसके बाद परिजन उसे सुबह भी तलाशते रहे। फिर भी महेंद्र का कुछ पता नहीं चला रहा था, जिससे परेशान होकर सोमवार को परिजनों ने महेंद्र के लापता होने की रिपोर्ट लोरमी थाना में दर्ज करा दी। जिस पर पुलिस उसका पता चला रही थी।


मंगलवार की सुबह गांव का ही एक शख्स अपने खेत पर काम करने गया था, जहां उसने देखा कि महेंद्र की लाश बिल्कुल फसलों की बीचों बीच पड़ी हुई है। इसके बाद उसने महेंद्र के घर वालों को इस बात की जानकारी दी। तब जाकर परिजन मौके पर पहुंचे और महेंद्र की लाश देखकर दंग रह गए। परिजनों ने बताया है कि महेंद्र के शरीर और चेहरे पर चोट के निशान हैं। इसी से चलते उन्हें ये आशंका है कि महेंद्र की हत्या कर उसके शव को खेत में फेंका गया है।


10वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी
शव मिलने के बाद इस बात की जानकारी लोरमी पुलिस को भी दी गई है। इसके बाद पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल पुलिस इस मामले में हर एंगल से जांच कर रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि युवक की किसी से पुरानी रंजिश तो नहीं थी। बताया गया है कि युवक ने 2 साल पहले ही 10वीं तक पढ़ाई करने के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी।

 बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ के इस जिले में बाप-बेटा और बेटी को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ के इस जिले में बाप-बेटा और बेटी को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

मुंगेली। छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के पथरिया इलाका आज ट्रिपल मर्डर से थर्रा उठा है, जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हुआ विवाद आज तड़के 3 लोगों की हत्या के बाद समाप्त हुआ। आरोपियों ने बाप-बेटा और उसकी बेटी को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार डाला। घटना पथरिया थाना क्षेत्र के जरेली गांव की है।

मुंगेली जिले के पथरिया थाना क्षेत्र के जरेली गांव में आज सुबह लोचन उसके पुत्र गणेश और पुत्री सविता का गांव के तेजराम बंजारे,पुत्र मुकुंद सहित 5 लोग से विवाद हुआ। पुलिस कप्तान अरविंद कुजूर ने बताया कि पुरानी रंजिश व जमीन विवाद के चलते दोनो पक्षो में आज सुबह जमकर विवाद हुआ। जिसके बाद तेजराम बंजारे उसके पुत्र मुकुंद सहित अन्य लोगों ने लोचन उसके बेटे व बेटी पर लाठी डंडे से इस कदर जानलेवा हमला किया, कि मौके पर ही तीनो की मौत हो गई है। घटना की सूचना पाकर एसपी अरविंद कुजूर, एसडीपीओ साधना सिंह समेत पुलिस अधिकारियों की टीम घटना स्थल पर पहुंची, मौके का मुआयना कर आरोपी तेजराम, पुत्र मुकुंद समेत 5 लोगो को पुलिस ने हिरासत में लेकर आगे की कार्यवाही कर रही है।
+ Load More