• -

COVID-19 :

Confirmed :

Recovered :

Deaths :

Maharashtra / 230599 Tamil Nadu / 122350 Delhi / 104864 Gujarat / 38419 Uttar Pradesh / 31156 Karnataka / 28877 Telangana / 29536 West Bengal / 24823 Andhra Pradesh / 23814 Rajasthan / 22212 Haryana / 19364 Madhya Pradesh / 16341 Assam / 14033 Bihar / 13978 Odisha / 11201 Jammu and Kashmir / 9261 Punjab / 7140 Kerala / 6535 State Unassigned / 4385 Chhattisgarh / 3526 Uttarakhand / 3305 Jharkhand / 3192 Goa / 2039 Tripura / 1773 Manipur / 1435 Puducherry / 1200 Himachal Pradesh / 1101 Ladakh / 1055 Nagaland / 673 Chandigarh / 523 Dadra and Nagar Haveli and Daman and Diu / 456 Arunachal Pradesh / 287 Mizoram / 203 Andaman and Nicobar Islands / 151 Sikkim / 134 Meghalaya / 113 Lakshadweep / 0

   BIG BREAKING : रायपुर में मिले 52 नए कोरोना संक्रमित मरीज, डीकेएस हॉस्पिटल के 8 स्टाफ निकले कोरोना संक्रमित    |    त्वरित कार्रवाई से पुलिस के प्रति जनता में बढ़ता है विश्वास : श्री अवस्थी : रायगढ़ और बलौदाबाजार के पुलिसकर्मियों को डीजीपी ने इंद्रधनुष सम्मान से किया सम्मानित    |    BIG NEWS : राजधानी के एक बंद पड़े कंपनी में डकैती करने जा रहे युवकों को मुखबिरी पर पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    सावधान: अब एक बार से ज्यादा कोरोना की जांच करवाने वालो पर होगी कार्रवाई, पढ़े पूरी खबर    |    हिरासत में पिता-पुत्र की मौत मामले में पांच और पुलिसकर्मी गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर    |    बड़ी खबर: एक और फिल्म अभिनेता ने दुनिया को कहा अलविदा-जगदीप    |    बड़ी खबर: कानपुर गोलीकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर    |    कोरोना बुलेटिन : प्रदेश में आज 65 नए कोरोना संक्रमित मिले, रायपुर से मिले 13 देखे किन किन जिलो से है    |    प्रदेश में मिले 14 नए कोरोना संक्रमित मरीज, देखे किन जिलो से है    |    बड़ी खबर: राजधानी के हाउसिंग बोर्ड कालोनी में चाकू बाजी करने वाले 7 आरोपी गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर    |
 देवर-भाभी ने जमीन विवाद के चलते की पति की हत्या, कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला

देवर-भाभी ने जमीन विवाद के चलते की पति की हत्या, कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला

जांजगीर-चाम्पा। कोतवाली थाना क्षेत्र के खोखरा से खबर है कि एक महिला ने अपने देवर के साथ मिलकर पति को मार डाला। हत्या की वजह थी जमीन संबंधी विवाद। सूत्रों से जानकारी मिली है कि मृतक का नाम विजय कटकवार है। जमीन को लेकर घरेलू विवाद पिछले कुछ दिनों से चल रहा था। इसी विवाद के चलते उसकी पत्नी ने अपने देवर के साथ मिलकर विजय कटकवार की हत्या कर दी। कोतवाली पुलिस ने आरोपी महिला और सहआरोपी उसके देवर को हिरासत में ले लिया है। उनके खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज करते हुए पुलिस ने रिमांड पर जेल भेज दिया है।
घर के कमरे में युवक ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस

घर के कमरे में युवक ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस

जांजगीर-चाम्पा। घर के कमरे में म्यांर पर युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.मृतक युवक का नाम यश कुमार यादव था| घटना बम्हनीडीह थाना क्षेत्र के सोनाईडीह गांव के भाठापारा मोहल्ले की है। बम्हनीडीह पुलिस ने बताया कि युवक द्वारा घर पर फांसी लगाने की सूचना परिजन ने थाने में दी थी, जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया| युवक ने खुदकुशी क्यों की, इसका पता नहीं चला है| मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है| आपको बता दें, जिले में आज सुसाइड की अब तक 3 घटना सामने आई है| अकलतरा के परसाही नाला गांव में 11 वीं की छात्रा ने पेड़ पर फांसी लगाकर खुदकुशी की है। वहीं बलौदा के डोंगरी-सरईश्रृंगार में 22 साल की लड़की ने भी घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
ग्राम तागा के वार्ड क्रमांक- 15 व 16 कंटेनमेंट जोन घोषित, जिला दंडाधिकारी ने जारी किया आदेश

ग्राम तागा के वार्ड क्रमांक- 15 व 16 कंटेनमेंट जोन घोषित, जिला दंडाधिकारी ने जारी किया आदेश

जांजगीर-चाम्पाकलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री यशवंत कुमार ने भारत सरकार के गृह एवं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय तथा छत्तीसगढ़ शासन के जारी मार्गदर्शन के परिपालन में कोरोना संक्रमित पाए जाने पर अकलतरा तहसील के ग्राम तागा के वार्ड क्रमांक 15 व 16 के चिन्हांकित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।  ग्राम तागा में संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में दस व्यक्ति कोरोना वायरस से सक्रमित पाये गये हैं।
       कंटेंनमेंट जोन में अतिआवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की आपूर्ति तथा अपरिहार्य स्वास्थगत आपातकालीन परिस्थितियों को छोड़कर आने-जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। कंटेंनमेंट जोन के निवासी बिना अनुमति के अपने घरों से बाहर किसी भी परिस्थिति में नहीं निकलेंगे। क्षेत्र के अंतर्गत सभी दुकानें, आफिस एवं अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक पूर्णतः बंद रहेंगे। वाहनों के आवागमन भी पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। अति आवश्यक होने पर पृथक से आदेश प्रसारित किया जाएगा। घर पहुंच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों पर की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संबंधित क्षेत्र में स्वास्थ्य निगरानी, सैंपल की जांच आदि की व्यवस्था की जाएगी। कानून पुलिस व्यवस्था, कंटेनमेंट जोन को सील करने एवं गश्त करने के लिए आवश्यक पुलिस व्यवस्था के लिए पुलिस अधीक्षक एवं अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। कंटेनमेंट क्षेत्र में केवल एक प्रवेश एवं निकासी की व्यवस्था हेतु पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन अभियंता को जिम्मेदारी दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के एसओपी अनुसार पीपीई कीट, मास्क उपलब्ध करवाने, घरों का एक्टिव सर्विलांस, मेडिकल अपशिष्ट प्रबंधन की व्यवस्था की जिम्मेदारी सीएमएचओ को दी गयी है। कंटेनमेंट क्षेत्र में सेनेटाइज के लिए मुख्य कार्य पालन  अधिकारी जनपद पंचायत अकलतरा को जिम्मेदारी दी गयी है। ई-गवर्नेस के ईडीएम श्री सुनिल साहू को आरोग्य सेतु ऐप्प का शत प्रतिशत कव्हरेज की जिम्मेदारी दी है।

 बड़ी खरब:  IAS अधिकारी जे पी पाठक के खिलाफ एट्रोसिटी का मामला दर्ज, पढ़िए पूरी खबर

बड़ी खरब: IAS अधिकारी जे पी पाठक के खिलाफ एट्रोसिटी का मामला दर्ज, पढ़िए पूरी खबर

जांजगीर।  IAS अधिकारी जे पी पाठक के खिलाफ जांजगीर पुलिस ने एट्रोसिटी का मामला भी कायम कर लिया है आपको बता दें कि बीते 3 जून को पीड़िता महिला की रिपोर्ट पर पूर्व कलेक्टर के खिलाफ जांजगीर के सिटी कोतवाली थाने में रेप की एफआईआर दर्ज की गई थी।एफआईआर के बाद से ही आरोपी पूर्व कलेक्टर जेपी पाठक फरार हैं, जिसकी तलाश में पुलिस जुटी है। पुलिस द्वारा पीड़िता को एक अन्य मोबाइल सौंपने नोटिस दिया गया है, जिस पर पीड़िता ने हफ्ते भर में मोबाइल देने की बात कही है। कहा जा रहा है कि पीड़िता से मोबाइल की जाँच के लिए मानेगा गया है।

पढ़िए पूरी खबर -
पीड़िता महिला ने 3 जून को एफआईआर दर्ज कराकर पुलिस को बताया था कि पूर्व कलेक्टर जेपी पाठक ने 15 मई को कलेक्टोरेट बुलाया और कलेक्टर चैंबर के रेस्ट रूम में उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता ने पूर्व कलेक्टर द्वारा अश्लील मैसेज और चैटिंग करने के साक्ष्य भी पुलिस को सौंपे थे, जिसके बाद पुलिस ने 376, 506, 509-ख के तहत जुर्म दर्ज किया था। मामले में आरोपी पूर्व कलेक्टर जेपी पाठक के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत भी जुर्म दर्ज किया गया है।
 कोविड 19 अस्पताल में ड्यूटी करने से मना करना डाक्टर को पड़ा भारी, शिकायत के बाद हुई FIR

कोविड 19 अस्पताल में ड्यूटी करने से मना करना डाक्टर को पड़ा भारी, शिकायत के बाद हुई FIR

जांजगीर। कोविड-19 हॉस्पिटल में ड्यूटी नहीं करना एक डॉक्टर को भारी पड़ गया। बीएमओ की शिकायत पर पुलिस ने डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस तरह ड्यूटी नहीं करने का प्रदेश में पहला मामला सामने आया है। वहीं डॉक्टर के खिलाफ यह पहला मामला दर्ज हुआ है। जानकारी के अनुसार डाक्टर संतोष पटेल मालखरौदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ है। डॉक्टर ने आरोप लगाया है कि भेदभावपूर्ण तरीके से उनकी कोविड-19 हॉस्पिटल में ड्यूटी लगाई गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
कुए की सफाई के दौरान जहरीली गैस का रिसाव, 4 लोगो की मौत

कुए की सफाई के दौरान जहरीली गैस का रिसाव, 4 लोगो की मौत

जांजगीर-चाम्पा। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले से आज सुबह ह्रदय विदारक घटना प्रकाश में आई है। जिले के हसौद थाना क्षेत्र के ग्राम धमनी में बुधवार की सुबह 9 बजे कुएं की सफाई के लिए उतरे 4 लोगों की जहरीली गैस से मौत हो गई। हसौद पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुटी है।

हसौद पुलिस के अनुसार ग्राम धमनी का हेमंत रात्रे पिता खोरबहरा उम्र 37 वर्ष ने गांव के ही नरियरा खार में नया कुंआ बनवाया था। कुंए का निर्माण 9 जून को ही पूरा हुआ था। जिसमें बुधवार सुबह लगभग 9 बजकर 25 मिनट में मृतक हेमंत रात्रे अपनी पत्नी मोंगरा बाई के साथ कुंआ में मोटर पंम्प लगाने के लिए गया था, जो पंप लगाने के पहले कुंआ की सफाई करने के लिए हेमंत रात्रे कुआँ के नीचे उतरा, कुछ देर बाद हेमंत छटपटाने लगा। जिसे देखकर उसकी पत्नी मोंगरा बाई खेत के आस पास लकड़ी काट रहे एक ही घर के दो सगे भाई को आवाज लगाई। आवाज सुनकर दौड़ते हुए दोनों भाई नगेंदर पिता राम जोहारी 34 वर्ष व महेंदर पिता राम जोहारी 31भी कुंआ के पास पहुंचे और हेमंत को बचाने दोनों भाई कुंआ में उतर गए, वे लोग भी बेहोश हो गएज़ फिर गांव के ही चिंतामणि पिता पिलाबाबू 45 वर्ष रस्सी पकड़कर कुंआ में उतर गए वे भी बेहोश हो गए। जिसकी सूचना हसौद पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंचकर चार लोगों को बाहर निकलवाया तब तक 3 व्यक्तियों को मौके पर ही मौत हो गई थी। 1 व्यक्ति को अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई। धीरे धीरे घटना की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई। इस घटना से गांव में पूरा मातम सा गया। वही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। ईधर जैसे ही ग्रामीण उपचार के लिए जैजैपुर चिकित्सालय पहुंचे, उपस्थित चिकित्सक ने चारों ग्रामीणों की मौत की पुष्टि कर दी। जिसके बाद मृतकों के परीजनों ने जमकर हंगामा मचाया।
 जिला अस्पताल में एक गर्भवती महिला और उसके बच्चे की हुई मौत, क्वारेंटाइन में था परिवार

जिला अस्पताल में एक गर्भवती महिला और उसके बच्चे की हुई मौत, क्वारेंटाइन में था परिवार

जांजगीर। गर्भवती महिला की जिला अस्पताल में मौत होने से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि महिला 8 माह की गर्भवती थी और 24 मई से क्वारेंटाइन सेंटर में क्वारेंटाइन कर दी गई थी।

यह घटना जांजगीर चाम्पा की है, जहां पामगढ़ क्षेत्र के लोहसी की रहने वाली लक्ष्मीन बाई साहू अपने पति और परिवार के साथ रोजी-रोटी की तलाश में जम्मू कश्मीर गई थी। श्रमिक स्पेशल ट्रेन से महिला अपने परिवार के साथ 24 मई को जांजगीर चाम्पा लौटी थी। इसके बाद इन्हें हथनेवरा के क्वारेंटाइन सेंटर में क्वारेंटाइन किया गया था।

गुरुवार को महिला के पेट में अचानक दर्द उठने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया| जहां 2 घंटे बाद जब प्रसव की तैयारी की गई तो डॉक्टर्स ने बताया कि महिला की मौत से पहले गर्भ में ही शिशु की मौत हो गई थी। इस मामले में डॉक्टर्स का कहना है कि बच्चा पहले से कमजोर था इसलिए बच्चे की मौत हो गई। वहीं जन्म से पहले ही शिशु और महिला की मौत से परिजन दुखी हैं।
घर लौट रहे मजदूरों की सहायता के लिए आगे आए खरसिया नगर के समाज सेवी टीम हेल्पिंग हैंड्स

घर लौट रहे मजदूरों की सहायता के लिए आगे आए खरसिया नगर के समाज सेवी टीम हेल्पिंग हैंड्स

खरसिया | लंबे लॉकडाउन के कारण घर लौट रहे मजदूरों की सहायता के लिए यूं तो शासन प्रशासन और समाजसेवियों द्वारा पर्याप्त मदद की जा रही हैं। वहीं नगर के उत्साही युवा समाजसेवक योद्धा बिन्नी सलूजा, बंटी सोनी, अंकित अग्रवाल, राकेश केशरवानी, अमित साहू, डॉ विकास अग्रवाल, छोटू शर्मा, शंकर अग्रवाल, लोकेश गर्ग, नीलेश आदि के द्वारा प्रवासी राहगीरों के लिए चौढ़ा चौक में विशाल सहायता कैंप लगाकर अपने घरों की ओर लौट रहे श्रमवीरों की हर जरूरतों को पूरा किया जा रहा है |

ग्राम चौढ़ा के हाईवे पर लगाए गए इस विशाल कैंप में थकान से परेशान श्रमवीरों के लिए तत्काल एनर्जी देने वाले ग्लूकोज पाउडर बिस्किट पैकेट के अलावा उनकी सुरक्षा का ख्याल रखते हुए सैनिटाइजर मास्क एवं चरण पादुका प्रदान भी दी जा रही हैं। वहीं चिकित्सा संबंधित सुविधाएं भी मुहैया करवाई जा रही हैं।
युवाओं की हौसला अफजाई के लिए एसडीओपी पीताम्बर पटेल सोमवार को सहायता कैंम्प पहुंचे एवम् सभी प्रकार की सावधानी को ध्यान में रखते हुए कार्य करने की कहा।
उन्होंने कैम्प में झीरम घाटी में शहीद हुए शहीदों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। 
वहीं रविवार को कैंप का उद्घाटन टीआई सुमत राम साहू के हाथों और चर कमलों से संपन्न हुआ था।
 आज झीरम शहीद दिवस में वहा नंदकुमार पटेल और दिनेश पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की गई जिसमें मुख्य रूप से मनोज गवेल ने दिप जलाकर पुष्प भेट कर शहीदों को नमन किया साथ में नीरज पटेल भी पहुंचे उन्होंने श्रद्धांजलि दी

 गौ सेवा में सदैव अग्रणी रहने वाले राकेश केसरवानी ने और समाज सेवक बंटी सोनी ने बताया कि यह कैंम्प तब तक संचालित किया जाएगा जब तक मजदूर आते रहेंगे। वहीं युवा सक्रिय सेवक अंकित अग्रवाल ने बताया कि सावधानी का पूरा ख्याल रखते हुए हर जरूरतमंदो की मदद कि जाएगी साथ ही साथ कोई भूखा ना रहे यही हमारा लक्ष्य है
कोरोना काल में शहर के स्लम एरिया में जा कर जागरूकता अभियान में जुटी है चाइल्ड लाइन की टीम

कोरोना काल में शहर के स्लम एरिया में जा कर जागरूकता अभियान में जुटी है चाइल्ड लाइन की टीम

जांजगीर-चांपा | चाइल्ड लाइन इन दिनों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चला रहा है । इसी कड़ी में चाइल्ड लाइन की टीम ने शहर के स्लम एरिया में जाकर कोरोना की जानकारी व बचाव के उपाय साथ में सोशल डिस्टेंस तथा हाथ धोने की विधि को बताया जा रहा है। इस बीच चाइल्ड लाइन समन्वयक श्री अश्वनी कुमार साहू, जोहीत कश्यप, भूपेश कश्यप, निर्भय सिंह, अन्नपूर्णा साव, संजय साहू  उपस्थित थे |

बड़ी कार्यवाई: माजदा वाहन से लाखो का गुटखा, बीड़ी जब्त, तीन के खिलाफ मामला दर्ज

बड़ी कार्यवाई: माजदा वाहन से लाखो का गुटखा, बीड़ी जब्त, तीन के खिलाफ मामला दर्ज

जांजगीर-चांपा।  कोरोना से पुरे देश में हड़कंप सा मचा हुआ है जिसके चलते सरकार ने लॉकडाउन के साथ कई गतिविधियों पर रोक लगा दी है। जिसमे गुटखा, गुड़ाखू जैसे नशीले पदार्थो के खरीदी-बिक्री पर भी रोक है इसके बाउजूद कई लोग इसका कालाबाजारी करते नजर आ रहे है। पुलिस ने गुटखा, बीड़ी, तम्बाकू का कालाबाजारी करने वालो के खिलाफ कार्यवाई भी कर रही है। इसी कड़ी में एक खबर सामने आई है की        मंगलवार की देर शाम चांपा पुलिस को पेट्रोलिंग के दौरान सूचना मिली कि मेटाडोर सीजी 10 आर 0259 माजदा वाहन के अंदर गुड़ाखू, गुटखा, सिगरेट काफी मात्रा में लेकर बिलासपुर से चांपा श्रीराम जनरल स्टोर्स के पास उतारने की तैयारी है।

पढ़िए पूरी खबर-
जानकारी के अनुसार- सूचना पर पेट्रोलिंग पर गए पुलिस द्वारा वाहन को देखते हुए चालक राम हरि कश्यप के द्वारा श्रीराम जनरल स्टोर्स के मालिक सुनील धमेचा के यहां उतरवाया जा रहा था। जहां पर सुनील धामेचा खड़ा हुआ था। वाहन को चेक करने पर काफी मात्रा में गुड़ाखू, गुटखा, पाउच, सिगरेट बीड़ी था। जिसकी अनुमानित कीमत दो लाख 19 हजार 730 बताई जा रही है। इसके संबंध में आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत करने की बात दुकान मालिक व चालक को कहा गया। जिस पर उन्होंने फोटोकापी के अलावा कुछ दस्तावेज नहीं बता सका। पूछताछ के दौरान चालक ने बताया कि उक्त माल को बिलासपुर से होलाराम राजकुमार के मालिक मुरली के द्वारा सामान लोड कराया गया और श्रीराम जनरल स्टोर्स के मालिक सुनील धामेचा के यहां माल उतरवाना बताया। दुकान मालिक सुनील धामेचा व चालक के पास कोई दस्तावेज नहीं मिला। जिस पर पुलिस ने बिलासपुर दुकान संचालक मुरली, चांपा श्रीराम जरनल स्टोर्स के संचालक सुनील धामेचा व चालक रामहरि के खिलाफ धारा 188, 269, 34, 3 महामारी अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।



 
छत्तीसगढ़ राज्य में इस जिले के क्वारंटाइन सेंटर में एक मजदूर की हुई मौत, जाने क्या है पूरी खबर

छत्तीसगढ़ राज्य में इस जिले के क्वारंटाइन सेंटर में एक मजदूर की हुई मौत, जाने क्या है पूरी खबर

जांजगीर | छत्तीसगढ़ राज्य के जांजगीर जिले से एक खबर सामने आई है खबर मिली है कि जांजगीर के क्वारंटाइन सेंटर में एक मजदूर की तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई । जानकारी के अनुसार मजदूर कुछ दिन पहले ही गुजरात से काम कर लौटा था। उसे शासकीय प्राथमिक शाला मुलमुला क्वारंटाइन सेंटर में ठहराया गया था। मुलमुला पुलिस जांच में जुट गई है | 

चाईल्ड लाईन 1098 जांजगीर कोलाब के टीम द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बच्चों की सुरक्षा एंव बचाव हेतु जागरूकता कार्यक्रम किया गया

चाईल्ड लाईन 1098 जांजगीर कोलाब के टीम द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बच्चों की सुरक्षा एंव बचाव हेतु जागरूकता कार्यक्रम किया गया

जांजगीर-चांपा | आज दिनाँक 20 मई 2020 को चाईल्ड लाईन 1098 जांजगीर कोलाब के टीम द्वारा जिले के विभिन्न स्थानों में जाकर COVID-19 नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बच्चों की सुरक्षा एंव बचाव के लिए विभिन्न गतिविधियों एंव जागरूकता कार्यक्रम किया गया।

जिसमें – 
1. जांजगीर वार्ड नं 25 में उपस्थित महिलाओं को नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण एंव बचाव कि जानकारी दी गई एवं सोशल डिस्टेंस एंव फिजिकल डिस्टेंस बनाये रखने कि जानकारी देकर जागरूक किया गया।
2. ग्राम पंचायत सुकली, पचेड़ा जांजगीर के वार्ड नं 10 व 18 में जाकर  स्कूली बच्चों  नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण एंव बचाव कि जानकारी दी गई एवं सोशल डिस्टेंस एंव फिजिकल डिस्टेंस बनाये रखने कि जानकारी दिया गया साथ में बच्चो को हाथ धोने की विधि  को बताकर  जागरूक किया गया।
 
गैस सिलेंडर फटने से लगी आग, तीन घरों का सामान जलकर खाक

गैस सिलेंडर फटने से लगी आग, तीन घरों का सामान जलकर खाक

जांजगीर-चांपा। जिले में एक घर का रसोई गैस सिलेंडर फ टने से घर में आग लग गई है। आग ने तीन घरों को अपने चपेट में ले लिया है, जिससे घर जलकर खाक हो गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार  मामला सारागांव थाना क्षेत्र के ग्राम अफरीद का हैं। घर में मौजुद लोग बाल-बाल बचे हैं। मौके पर पहुँची दमकल कि गाडिय़ों ने आग पर काबू पाया हैं।
 लॉकडाउन के बीच जिला अस्पताल के डॉक्टर ने की फांसी लगाकर की आत्महत्या, स्वास्थ्य महकमे में मचा हड़कंप

लॉकडाउन के बीच जिला अस्पताल के डॉक्टर ने की फांसी लगाकर की आत्महत्या, स्वास्थ्य महकमे में मचा हड़कंप

कवर्धा। कवर्धा। जिला अस्पताल में पदस्थ स्त्री रोग विशेषज्ञ ने देर रात अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मिली जानकारी के अनुसार मृतक का नाम डॉक्टर अरुण चौधरी है जो यूपी के अलीगढ़ के रहने वाले थे अरुण कबीरधाम में जिला अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ के तौर पर पदस्थ थे हालांकि अभी तक फांसी लगाने की वजह खुलकर सामने नहीं आई है वहीं पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया और जांच में जुट गई है। मृतक के आत्महत्या की वजह अभी पता नहीं चला इस बात की  पुलिस  जांच करेगी।

पढ़िए पूरी खबर-
आपको बता दे की यह घटना कवर्धा जिले की है। कवर्धा सिटी कोतवाली के टीआई मुकेश सोम ने बताया कि डॉक्टर ने रात में फांसी लगाई। सूचना पर जब वे पहुंचे तब तक उनकी मौत हो गई थी। शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आत्महत्या का कारण फिलहाल अज्ञात है।

बता दे की जिला अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टर की आत्महत्या की खबर सुनकर स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। सुबह से पूरे अस्पताल में यह चर्चा का विषय बन गया है। इधर सिविल सर्जन डॉ। सुजॉय मुखर्जी ने इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार डॉक्टर के साथ केवल उनकी पत्नी यहां रह रही थी। पूरा परिवार उत्तर प्रदेश में रह रहा है। पुलिस नेे बताया कि अभी तक कोई सुसाइडल नोट नहीं मिला है। घटना की संबंध में परिजनों और अन्य लोगों से पूछताछ की जाएगी।
 
पति-पत्नी ने रेलवे ट्रेक में लगाई छलांग, चपेट में आने से पत्नी की मौत, पति गम्भीर

पति-पत्नी ने रेलवे ट्रेक में लगाई छलांग, चपेट में आने से पत्नी की मौत, पति गम्भीर

जांजगीर। एक दंपति ने मालगाड़ी के सामने छलांग लगा दी। इस दौरान पत्नी की ट्रेन से कटकर मौके पर ही मौत हो गई वहीं पति को गम्भीर हालत में बिलासपुर रेफर किया गया है। घटना जांजगीर थाना क्षेत्र खोखसा के पास की घटना है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतिका का नाम श्रद्धा राठौर पति विजेंद्र राठौर ग्राम सुकली है, मृतका का मायका ग्राम सरखों है, वही उसका पति विजेंद्र राठौर जांजगीर में अंडा का थोक व्यवसाई बताया जा रहा है। फिलहाल घटना के पीछे की वजहों का खुलासा नहीं हो सका है। पूरे मामले की जांच जारी है।
एक ही परिवार के 5 लोगों ने पीया फिनाइल, अस्पताल में भर्ती

एक ही परिवार के 5 लोगों ने पीया फिनाइल, अस्पताल में भर्ती

जांजगीर। जांजगीर-चापा जिले के अकलतरा थाना क्षेत्र के एक ही परिवार के 5 सदस्यों ने फिनायल पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की है। जिन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना ग्राम फरहदा की है। घटना का के कारण आपसी परिवारिक विवाद बताया जा रहा है। सभी का उपचार अकलतरा के अस्पताल में कराया जा रहा हैं।जहाँ उनकी स्थिति सामान्य बताई जा रही हैं।
घर वापसी शुरू : लॉकडाउन प्रभावित 33 लोगों को घर के लिए किया गया रवाना

घर वापसी शुरू : लॉकडाउन प्रभावित 33 लोगों को घर के लिए किया गया रवाना

जांजगीर-चांपा ,मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के पहल पर जिला प्रशासन जांजगीर-चांपा द्वारा कोरोना संकट के कारण लॉकडाउन से प्रभावित जिले के शेल्टर होम में आश्रय पाए छत्तीसगढ़ के 33 प्रभावितों को उनके स्वास्थ्य की जांच कराई गई और उन्हें वाहनों की व्यवस्था कर उनके गृह जिले के लिए रवाना किया गया।
लॉकडाउन के कारण जांजगीर-चांपा जिले के जांजगीर, सक्ति और चांपा के शेल्टर होम में छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों के लोगों को ठहराया गया था। जिसमें कोण्डागांव के 7, जशपुर के 6, रायगढ़ के 12, कोरबा के 5, मुंगेली, बिलासपुर और महासमुंद के एक-एक शामिल थे।


चांपा एस डी एम श्री बजरंग दुबे द्वारा रायगढ़ जिले के 3 शिविरार्थियों को दवा किट, एक सप्ताह के लिए राशन, पेयजल और नाश्ता उपलब्ध कराया गया और उनके स्वास्थ्य की जांच कराई गई और वाहन से रवाना किया गया ।
ज्ञातव्य है कि कोविद-19 को नियंत्रित करने लागू लॉकडाउन में जांजगीर-चांपा जिले के उक्त शिविरों में आश्रय पाए लोगों के लिए भोजन आवास, चिकित्सा और सेनेटाइजर, मास्क के साथ-साथ मनोरंजन की भी समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की गई। सभी को घर जैसी सुविधाएं मुहैया कराई गई ।
 

दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग को हैवान ने बनाया अपने हवस का शिकार, आरोपी मौके से फरार

दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग को हैवान ने बनाया अपने हवस का शिकार, आरोपी मौके से फरार

जांजगीर। जांजगीर के अकलतरा थाना के अकलतरी गांव से एक दिल-दहला देने वाली घटना सामने आ रही है जहां एक हैवान ने दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग को अपने हवस का शिकार बना लिया|

जानिए पूरी खबर-
आपको बता दे की दुष्कर्म जैसे अपराध को अंजाम देने वाला आरोपी नाबालिग है, जानकारी के मुताबिक आरोपी नाबालिग की उम्र तकरीबन 15 वर्ष है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। बता दे की नाबालिग से  दुष्कर्म जैसे घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया है जिसकी तलाश में पुलिस जुट चुकी है|
 
समय पर वेतन रिलीज करने क्लर्क ने मांगी रिश्वत, एसीबी ने किया गिरफ्तार

समय पर वेतन रिलीज करने क्लर्क ने मांगी रिश्वत, एसीबी ने किया गिरफ्तार

जांजगीर। सीएमएचओ आफिस में पदस्थ है क्लर्क रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। बिलासपुर एंटीकरप्शन ब्यूरो के समक्ष की गई शिकायत में क्लर्क के खिलाफ समय पर वेतन रिलीज करने के लिए रिश्वत मांगने का आरोप लगाया गया था।

शिकायत का परीक्षण किया गया था। आरोप सही पाए जाने पर आरोपी क्लर्क के खिलाफ जाल बुना गया। सीएमएचओ  ऑफिस में पदस्थ क्लर्क ने जैसे रिश्वत के 15 सौ रुपए लिए बिलासपुर एसीबी ने उसे रंगे हाथों धर दबोचा। क्लर्क के खलिाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।
पुलिस ने किया प्रेमी जोड़े की आत्महत्या का खुलासा: नाबालिग युवती के पास से मिला एक प्रेम पत्र, जानिए आखिर क्या कुछ है खास

पुलिस ने किया प्रेमी जोड़े की आत्महत्या का खुलासा: नाबालिग युवती के पास से मिला एक प्रेम पत्र, जानिए आखिर क्या कुछ है खास

जांजगीर| छत्तीसगढ़ के शिवनारायण थाना क्षेत्र के कुरियारी में रविवार की दरमियानी रात गांव के प्रेमी जोड़े ने बबूल के पेड़ में फांसी लगा कर दोनों ने खुदकुशी कर ली। घटना के बाद सोमवार की सुबह 6 घंटे तक प्रेमी जोड़े का शव पेड़ पर लटकता रहा लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंच पाई। लोग भी तमाशबीन बने रहे। इस दौरान गांव सहित आसपास के गांव में सनसनी फैली फैल गई थी। लोग पुलिस का इंतजार करते रहे लेकिन पुलिस 6 घंटे बाद मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

जनिये पूरी खबर-
पुलिस के अनुसार- कोरियररी गांव के नीलेश कश्यप पिता संतोष कश्यप उम्र (22) साल का गांव की ज्योति कश्यप पिता कृष्ण कुमार कश्यप उम्र (18) साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। नीलेश कश्यप आईटीआई की पढ़ाई कर रहा था जबकि ज्योति 11 की छात्रा थी। दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन दोनों के परिवार वाले शादी के लिए राजी नहीं हो रहे थे। दोनों रविवार की शाम घर से निकले थे। सोमवार को सुबह दोनों का शव गांव के बाहर बबूल के पेड़ के नीचे लटकता मिला। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया फिलहाल मर्ग कायम किया गया है। मामले में दोनों मृतक के परिजनों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

युवती के पास से मिला एक प्रेम पत्र-
आपको बता दे की ज्योति की जेब से पुलिस ने एक चिट्ठी बरामद की है। जिसमें नीलेश ने घर से भागने की बात कही है। साथ ही उसने ज्योति को अपना स्कार्फ लाने के लिए भी लिखा है। नीलेश ज्योति के साथ भाग जाना चाहता था लेकिन ज्योति इसके लिए राजी नहीं हुई। जिसके बाद दोनों ने आत्महत्या करने का कदम उठा लिया।

जाने क्या लिखा है पत्र में-
सॉरी यार बेबी पर मुझे पता है आपको मिलने के लिए बुलाया है इसलिए क्योंकि आज मैं अपने आप को नहीं माफ कर सकता। यार आपके बिना मर जाऊंगा। आज भागेंगे इसलिए बुलाया हूं यार। सीधा भाग जाएंगे। कुछ बात बताना है आपको। आप नहीं आए छत में तो मैं समझ जाऊंगा यार। मैं खुद को खत्म करने वाला हूं। आई मिस यू आज चलो यार मेरा साथ दो। मेरे साथ बस, प्लीज आज लास्ट है भाग जाते हैं यार। प्लीज कल बोला था पर नहीं गए, पर आ जाना आधार कार्ड और एक स्कार्फ लेकर प्लीज मैं वेट करूंगा प्लीज मना मत करना। आप और मैं साथ जिएंगे और साथ मरेंगे वाला कसम खाए थे। प्लीज 12 बजे मैं आपका वेट करूंगा। नहीं आए तो आप अपना ख्याल रखना, मैं लाइफ खत्म कर लूंगा। यार सॉरी घर में भी रोज बोलते हैं। प्लीज मेरा साथ मत छोड़ना छत आ जाना प्लीज जो बोला हूं, उसे लेकर प्लीज बेबी आई लव यू...डियर बेबी...आई मिस यू।
 
प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जाँच में जुटी पुलिस

प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जाँच में जुटी पुलिस

जांजगीर-चाम्पा। शिवरीनारायण थाना क्षेत्र के ग्राम कुरयारी के अमरियाखार में बीती रात युवक-युवती ने एक ही फंदे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। ग्रामीणों की सूचना के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची, इससे ग्रामीणों में जोरदार आक्रोश व्याप्त हो गया है। 

सूत्रों ने बताया कि ग्राम कुरयारी में ही रहने वाले एक 22 वर्षीय युवक तथा 18 वर्षीय युवती ने अज्ञात कारणों के चलते बबूल पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। दोनों ने एक ही फंदे का उपयोग करते हुए फांसी लगाई है, इससे ग्रामीणों में कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई है। घटना बीती रात की है, सुबह जब ग्रामीणों ने दोनों को फांसी पर लटके देखा तो तत्काल शिवरीनारायण थाना पुलिस को सूचना दी। लेकिन सूचना मिलने के घंटों बाद तक पुलिस के मौके पर न पहुंचने से ग्रामीणों में जोरदार आक्रोश व्याप्त हो गया है। 
 स्टूडेंट और टीचर का रिश्ता हुआ शर्मसार, स्कूल टीचर ने की छात्रा के साथ छेड़छाड़

स्टूडेंट और टीचर का रिश्ता हुआ शर्मसार, स्कूल टीचर ने की छात्रा के साथ छेड़छाड़

जांजगीर-चांपा| छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा से शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है जहां शहर के एक इंग्लिश मीडियम स्कूल के शिक्षक के द्वारा स्कूल परिसर ने ही मासूम छात्रा के साथ छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया गया है। छात्रा के परिजनों के द्वारा मामले की रिपोर्ट कोतवाली थाने में दर्ज कराइ गई है। इधर पुलिस आरोपी शिक्षक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। हालांकि समाचार लिखे जाने तक शिक्षक के खिलाफ जुर्म दर्ज कर रही है।

पढ़े पूरी खबर-
कोतवाली पुलिस के अनुसार- शनिवार को स्कूल की छात्रा स्कूल में पढ़ाई कर रही थी। इसी दौरान शिक्षक के द्वारा छात्रा के साथ गलत हरकत किया गया। छात्रा ने आपबीती अपने परिजनों को बताई। इसके बाद परिजनों के होश उड़ गए। सोमवार को उन्होंने मामले की रिपोर्ट कोतवाली थाने में दर्ज करवाई है।
 
एडिशिनल एसपी मधुलिका सिंह के निर्देशन में महिला एसडीओपी के द्वारा पीड़ित छात्रा से पूछताछ की जा रही है। वहीं आरोपी को कोतवाली में बिठाया गया है और उसका बयान लिया जा रहा है। स्कूल प्रबंधन को इस बात की भनक लगते ही स्कूल के प्राचार्य, स्कूल प्रबंधन का हुजूम एसपी ऑफिस में उमड़ पड़ा। वहीं स्कूल प्रबंधन सहित अन्य पदाधिकारी कोतवाली थाने डेरा डाले हुए है।

 कोतवाली थानेदार विनोद मंडावी का कहना है कि ऐसे गंभीर मामलों जांच महिला अफसरों द्वारा किया जाता है। समाचार लिखे जाने तक एफआईआर दर्ज नहीं किया गया है।
 
फिर एक बार स्कूल की छात्रा से ट्रक ड्राइवर ने किया दुष्कर्म, जाने कहा की है ये खबर

फिर एक बार स्कूल की छात्रा से ट्रक ड्राइवर ने किया दुष्कर्म, जाने कहा की है ये खबर

जांजगीर-चाम्पा | जिले के मुलमुला थाना क्षेत्र के शासकीय स्कूल में पढऩे वाली एक छात्रा से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। मामले में मुलमुला थाना पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब हो कि छात्रा कल शाम स्कूल से पैदल घर लौट रही थी तभी परिचित के ट्रक ड्राईवर मिल गया। चालक ने उसे घर तक छोडऩे की बात कहते हुए ट्रक में बिठा लिया और जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ अनाचार किया। इसके बाद उसे धमकाया कि वो इसके बारे में किसी को भी नहीं बताएगी। छात्रा जैसे ही घर आई उसने सबसे पहले इसकी जानकारी अपनी मां को दी। उसकी मां ने फिर परिजनों को ? इस बारे में बताया। इसके बाद पूरा परिवार मुलमुला थाने पहुंच गया। पुलिस ने छात्रा का डॉक्टरी मुलाहिजा करवाया। उसमें बलात्कार की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने आरोपी के उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने धारा 376 और पाक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की है।
 
 प्रेमी से हुआ झगड़ा तो प्रेमिका ने फांसी लगा कर की आत्महत्या, प्रेमिका के पास से मिला सुसाइड नोट...

प्रेमी से हुआ झगड़ा तो प्रेमिका ने फांसी लगा कर की आत्महत्या, प्रेमिका के पास से मिला सुसाइड नोट...

जांजगीर-चांपा| प्रेमी जोड़े अक्सर किसी न किसी तरह से चर्चो में बने होते है कहा जाता है जब प्यार सर चढ़ कर बोलता है तो प्रेमी जोड़े कुछ भी करने को आतुर हो जाते है| इसी कड़ी में एक खबर सामने आई है जहां एक छात्रा ने प्रेम प्रसंग में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली|

पढ़े पूरी खबर-
आपको बता दे की यह पूरा मामला सारागांव थाना क्षेत्र के ग्राम सरवानी का है जहां एक छात्रा ने प्रेम प्रसंग में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। छात्रा कक्षा दसवीं की छात्रा थी। प्रेम प्रसंग में असफलता की वजह से अपने घर में फांसी के फंदे पर झूल गई। बताया जाता है कि वह प्रेम प्रसंग के अलावा पारिवारिक कारणों से भी परेशान थी। गुरुवार को घर में कोई नहीं था। नाबालिग घर में अकेली थी और फांसी लगा ली। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक गांव की कक्षा दसवीं की छात्रा एक युवक से प्रेम करती थी। दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद के बाद नाबालिग परेशान थी। आखिरकार नाबालिग ने गुरुवार को अपने घर में फांसी लगा ली। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और मर्ग कायम कर जांच में लिया है।

पुलिस ने बताया कि नाबालिग के कब्जे से एक सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट में प्रेम प्रसंग का जिक्र किया है। इसके अलावा वह पारिवारिक कारण भी दर्शाया है। घटना के बाद से नाबालिग के घर में मातम पसरा हुआ है। इस कारण परिजनों से पूछताछ नहीं की जा सकी है। माहौल शांत होने के बाद नाबालिग के खुदकुशी का कारण स्पष्ट हो पाएगा।
 
चाइल्ड लाइन 1098 द्वारा चाम्पा ग्राम पंचायत पीथमपुर में जन चौपाल का आयोजन किया गया

चाइल्ड लाइन 1098 द्वारा चाम्पा ग्राम पंचायत पीथमपुर में जन चौपाल का आयोजन किया गया

चांपा | हेल्प एंड हेल्पस समिति चाइल्ड 1098 द्वारा ग्राम पंचायत पीथमपुर मे जन चौपाल लगाकर चाइल्ड लाइन 1098 के कार्यो के बारे मे उपस्थित ग्रामवासी को बाल विवाह, बालश्रम, बच्चो के अवैध व्यापर, बच्चे जिन्हे इलाज की जरुरत हो, घर से भागे शोषित बच्चे, गुड़ टच बेड टच, पाक्सो एक्ट के  बारे मे विस्तृत रूप से जानकारी दिया गया इस बीच जिला समन्वयक श्री अश्वनी कुमार साहू,जोहित कश्यप,  नरेंद्र चंद्रा,  संजय साहू,एवं सरपंच, पंच व ग्रामवासी उपस्थित थे |

 


+ Load More