CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |
CG ब्रेकिंग : पति ने गला दबाकर पत्नी को उतारा मौत के घाट...जानिए क्या है पूरा मामल

CG ब्रेकिंग : पति ने गला दबाकर पत्नी को उतारा मौत के घाट...जानिए क्या है पूरा मामल

जांजगीर :जिले में हत्या का मामला सामने आया है, यहां ग्राम लखाली में पति ने अपनी पत्नी की चरित्र संदेह के शक में गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया। वहीं इस मामले पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार कर जेल कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, लखाली निवासी संतोष साहू की पत्नी बिंदिया (30)) का शव गुरुवार को सुबह खाट में मिला। जब पड़ोसियों ने देखा तब उनके होश उड़ गए, इसके बाद घटना की तत्काल सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसके पति संतोष साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ की ,जिसमे उसने बताया कि उसकी पत्नी बिंदिया साहू का किसी और के साथ अवैध संबंध था। जिसे लेकर वह अपनी पत्नी के चरित्र पर शंका रखता था।

वहीं बुधवार की रात्रि करीबन 8 बजे पति पत्नी के बीच विवाद हुआ था। जिसके बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर की हत्या के आरोप में गिरफ्तार पति को गिरफ्तार कर लिया है।

टीचर की लव स्टोरी का खौफनाक अंत...जिंदा जल गई महिला, पति फरार, पढ़िए दिल-दहला देने वाली प्रेम कहानी..

टीचर की लव स्टोरी का खौफनाक अंत...जिंदा जल गई महिला, पति फरार, पढ़िए दिल-दहला देने वाली प्रेम कहानी..

 जांजगीर-चांपा। जिले में एक और प्रेम कहानी का खौफनाक अंत हो गया है। प्रेम विवाह के 14 माह भी पूरे नहीं हुए थे कि महिला की आग से झुलसकर मौत हो गई। घटना के बाद से पति फरार है। पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है। जांजगीर-चांपा जिला अंतर्गत ग्राम मुलमुला की रहने वाली सावित्री सारथी ने अपने पसंद से हरिश सारथी संग प्रेम विवाह किया था।

दोनों कुसमुंडा के बरपाली गांव में रहते थे। सावित्री एक निजी स्कूल में शिक्षिका थी। शनिवार की रात महिला को बेहद नाजुक स्थिति में हरीश ने अस्पताल पहुंचाया। महिला बुरी तरह आग से झुलस गई थी। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सावित्री के परिजनों ने उसके पति पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है। 

ब्रेकिंग -- प्रसाद में बेहोशी की दवा मिलाकर 10 लाख की लूट...2 आरोपी गिरफ्तार...!!

ब्रेकिंग -- प्रसाद में बेहोशी की दवा मिलाकर 10 लाख की लूट...2 आरोपी गिरफ्तार...!!

 जांजगीर-चाम्पा। अकलतरा विधानसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी रहे और हाल ही में भाजपा में शामिल इंजीनियर आनंद प्रकाश मिरी ठगी के शिकार हो गए हैं। पूजा-पाठ के लिए पहुंचे 5 लोगों ने आनंद प्रकाश मिरी समेत 3 लोगों को बेहोश कर दिया और 10 लाख रुपये, मोबाइल को लेकर भाग गए हैं। रिपोर्ट के बाद पुलिस ने 2 आरोपी को गिरफ्तार किया है और फरार 3 आरोपियों की तलाश की जा रही है।

दरअसल, भाजपा नेता इंजीनियर आनन्द प्रकाश मिरी ने कुछ लोगों को पूजा-पाठ के लिए बुलाया था और वे अकलतरा क्षेत्र के पोड़ीदल्हा की कोसाबाड़ी में गए थे। यहां पूजा-पाठ के बाद भाजपा नेता आनंद प्रकाश मिरी समेत 3 लोगों को प्रसाद खाने को दिया गया। इसके बाद तीनों बेहोश हो गए। फिर बदमाशों ने भाजपा नेता इंजीनियर आनन्द प्रकाश मिरी के पास रखे 10 लाख रुपये, मोबाइल लेकर भाग गए। पुलिस ने रिपोर्ट पर आईपीसी की 420, 120 ( बी ) के तहत जुर्म दर्ज किया है और 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं मामले में पुलिस द्वारा फरार अन्य 3 आरोपियों की तलाश की जा रही है।

BREAKING : तेज रफ़्तार कार और बोलेरो में जोरदार भिड़ंत, एक महिला की मौत, कई घायल

BREAKING : तेज रफ़्तार कार और बोलेरो में जोरदार भिड़ंत, एक महिला की मौत, कई घायल

 जांजगीर चांपा : जिले में भीषण सड़क हादसा हो गया है, यहाँ एक तेज रफ़्तार कार और बोलेरो में जोरदार भिड़ंत हो गई, इस दर्दनाक हादसे में 4 महिला गंभीर रूप से घायल हो गए है, वहीं इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार, बोलेरो में सवार 9 दर्शनार्थी रतनपुर से दर्शन कर वापस आ रहे थे, तभी पमगढ़ थाना की भैंसों गांव के पास एक तेज रफ़्तार कार और बोलेरो में जोरदार भिड़ंत हो गई, दुर्घटना में 4 महिला घायल हुए है और एक की मौत हो गई। सभी घायलों को ईलाज के बिलासपुर रिफर किया गया है. बताया जा रहा है कि दोनो कार चालक शराब की नशे में थे। फ़िलहाल पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है.

छत्तीसगढ़ - पैदा होते ही नाली में नवजात को फेंक गई कलयुगी मां, जानिए किस हाल में मिली है लाश…

छत्तीसगढ़ - पैदा होते ही नाली में नवजात को फेंक गई कलयुगी मां, जानिए किस हाल में मिली है लाश…

 जांजगीर-चांपा. वो कहते हैं न कि, मां अपने बच्चे के लिए जान दे भी सकती है और जान ले भी सकती है. लेकिन इस मामले में बिल्कुल उल्टा है. जहां कलुयगी मां ने अपने नवजात बच्चे को पैदा होते ही नाली में फेंककर चली गई. घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि, नैला चौकी क्षेत्र के वार्ड 3 में उस वक्त हड़कंप मच गया जब वार्डवासियों ने कुबेर मोहल्ला के नाली में एक नवजात शिशु की लाश देखी. जिसके बाद मामले की जानकारी नैला पुलिस को दी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और नाली से नवजात शिशु की लाश निकालकर पंचनामा किया.

नवजात को देखने से ऐसा लग रहा था कि, जैसे बच्चे के पैदा होने के तत्काल बाद नाली में डाल दिया गया है. पुलिस ने इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है. वहीं नवजात की मौत का कारण और परिजनों की पहचान के लिए डीएनए टेस्ट कराने के लिए आगे की कार्रवाई की जा रही है. जिसके बाद ही नवजात के मौत का कारण और उसके घर वालों का पता चलेगा.

छत्तीसगढ़ : रूम में संदिग्ध अवस्था में मिली CAF के जवान और उसकी गर्लफ्रेंड लाश...जताई जा रही यह आशंका

छत्तीसगढ़ : रूम में संदिग्ध अवस्था में मिली CAF के जवान और उसकी गर्लफ्रेंड लाश...जताई जा रही यह आशंका

 जांजगीर चांपा।  छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा से बड़ी खबर सामने आई है। यहां एक ही कमरे के अंदर दो लोगों की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फ़ैल गई है। एक जवान और उसकी गर्लफ्रेंड का शव सड़ी-गली हालत में मिला है। आशंका है कि युवती की हत्या करने के बाद जवान ने खुदकुशी की है। दोनों तीन साल से लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। घटना सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के मुताबिक, रायगढ़ के पुसौर निवासी रामसागर सिदार (35) CAF 11वीं बटालियन में कॉन्स्टेबल था और पुटपुरा गांव में सरकारी क्वार्टर में रहता था। उसके साथ नवापारा निवासी यशोदा यादव (27) भी रहती थी, जिसे वह ऑफिस में पत्नी बताता था। आसपास रहने वाले लोगों को क्वार्टर से बदबू आई तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने दरवाजा तोड़ा और अंदर घुसकर देखा तो वहां जवान का शव फांसी पर लटका हुआ था, जबकि युवती बिस्तर पर मरी पड़ी थी। दोनों का शव लगभग गलने की स्थिति में था।

पुलिस ने बताया कि शव देखकर आशंका है कि 3 से 4 दिन पहले ही दोनों की मौत हो चुकी थी। यह भी आशंका है कि जवान ने युवती की हत्या की और फिर अपनी जान दे दी। फिलहाल दोनों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगा।

संदिध परिस्थितियों में मिली ऑटो रिक्शा चालक की सिर कुचली लाश...इलाके में फैली सनसनी

संदिध परिस्थितियों में मिली ऑटो रिक्शा चालक की सिर कुचली लाश...इलाके में फैली सनसनी

 जांजगीर-चांपा। जिले में भारत माला परियोजना के तहत बनाई जा रही सड़क पर आज सुबह एक ऑटो चालक की संदिग्ध परिस्थितयों में लाश मिलने से सनसनी फैल गई. सुबह लोगों ने देखा कि ऑटो सड़क पर पलटी हुई थी, वहीं पास में ही ऑटो चालक की सिर कुचली लाश और पत्थर पड़ा हुआ था. जिसके बाद आनन-फानन में लोगों ने पंतोरा चौकी पुलिस को इसकी सूचना दी.

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पंतोरा पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. वहीं मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दी गई है. प्रथम दृष्ट्या आशंका जताई जा रही है कि किसी ने ऑटो चालक की पत्थर से कुचल कर हत्या कर दी है. पुलिस अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है.

एनएच 49 में सड़क हादसा...खड़ी हाइवा से जा टकराई मिनी ट्रक, एक की मौत

एनएच 49 में सड़क हादसा...खड़ी हाइवा से जा टकराई मिनी ट्रक, एक की मौत

 जांजगीर। जिले के हथनेवरा चौक के पास एनएच 49 से सड़क हादसे की खबर सामने आ रही है. यहां सड़क किनारे खड़े हाइवा से मिनी ट्रक जा भिड़ी। इस हादसे में मिनी ट्रक के हेल्पर कंडक्टर की मौके पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना पर पुलिस घटना स्थल पहुंची और शव को पीएम के लिए भेज दिया है.

 जानकारी के मुताबिक, मिनी ट्रक चालक भरत लाल साहू सहयोगी साथी अश्वनी कुमार कुशवाहा के साथ बिलासपुर से मिनी ट्रक में टमाटर लेकर सक्ती जा रहे था। एनएच 49 हथनेवरा चौक के पास हाइवा सड़क किनारे खड़ा था, जो चालक भरत लाल साहू को दिखाई नहीं दिया और वे हाइवा के पीछे के हिस्से से जा टकराया। इस हादसे में ट्रक चालक के साथी की मौत हो गई है.

रफ़्तार का कहर जारी...दो बाइकों में हुई जोरदार भिड़ंत, 2 लोगों की मौत

रफ़्तार का कहर जारी...दो बाइकों में हुई जोरदार भिड़ंत, 2 लोगों की मौत

 रायपुर/जांजगीर चांपा। छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में रफ्तार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहे है. लगातार जिले में सड़क हादसा हो रहे है. एक बार फिर से ताजा मामला जांजगीर जिले के मेऊभाटा के पास मेन रोड में दो बाइक में आमने-सामने जोरदार टक्कर हुई है। जिसमें 2 लोगों की मौत हुई है। वहीं महिला सहित तीन लोगों घायल हुए हैं। घायलों को उपचार के लिए पामगढ़ अस्पताल लाया गया। गंभीर चोट लगने के बाद उपचार के लिए बिलासपुर रेफर किया गया है। घटना पामगढ़ थाना क्षेत्र की है।

मिली जानकारी के मुताबिक, ग्राम खिसोरा के रहने वाला करण कोसले अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर गिरौधपूरी घूमने गए हुए थे। तीनों एक बाइक पर सवार होकर वापस अपने घर जा रहे थे। वहीं दूसरी बाइक में सवार मनोज संडे अपनी पत्नी के साथ शिवरीनारायण की ओर जा रहे थे।

दोनों की बाइक मेऊभाटा मेन रोड के पास आमने-सामने जोरदार टक्कर हो गई। दोनों बाइक की टक्कर से बाइक सवार सभी एक दूसरे से दूर जा गिरे। सभी घायलों को उपचार के लिए पामगढ़ अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टर ने जांच उपरांत करण कोसले और मनोज संडे को मृत घोषित कर दिया। वहीं घायल महिला और दो युवकों को गंभीर चोट आने पर प्राथमिक उपचार के बाद बिलासपुर रेफर किया गया है। दोनों मृतक के शव को पामगढ़ अस्पताल के मॉर्चुरी में रखा गया है। आज मंगलवार को पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Breaking News : 11 साल के मासूम की तालाब में डूबने से मौत, मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस…

Breaking News : 11 साल के मासूम की तालाब में डूबने से मौत, मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस…

 जांजगीर चापा। Breaking News : जिले में बड़ी दुर्घटना होने की खबर आ रही है। यहां बलौदा थाना क्षेत्र के भिलाई गांव में तालाब में 11 साल के मासूम डूबने से मौत हो गई। मामले में पुलिस जांच कर रही है।

दरअसल, भिलाई गांव का 11 वर्षीय निखिल कंवर तालाब के किनारे टायर से खेल रहा था। इस दौरान टायर तालाब में चला गया, जिसे निकालने के लिए निखिल तालाब में उतरा, तैर नहीं पाया और डूबने से उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा कार्रवाई कर शव का पोस्टमार्टम कराया. मामले में मर्ग कायम कर पुलिस जांच कर रही है।

BREAKING NEWS : पामगढ़ को नगर पंचायत गठित किये जाने की अधिसूचना जारी

BREAKING NEWS : पामगढ़ को नगर पंचायत गठित किये जाने की अधिसूचना जारी

 जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ शासन के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ नगर पालिका अधिनियम 1961 की धारा 5 में वर्णित प्रावधानों के तहत ग्राम पंचायत पामगढ़ को नगर पंचायत गठित किये जाने के लिए विभाग की अधिसूचना माह अप्रैल 2023 द्वारा प्रारंभिक प्रकाशन किया गया है।

जारी अधिसूचना के मुताबिक ग्राम पंचायत पामगढ़ की सीमाएं ही नगर पंचायत पामगढ़ की सीमाएं होंगी। छत्तीसगढ़ नगर पालिका 1961 की धारा 6 में विहित प्रक्रिया के तहत अधिसूचना की प्रति कलेक्टर कार्यालय जांजगीर-चांपा, अधिसूचना द्वारा प्रभावित ग्राम पंचायत के कार्यालय तथा अधिसूचना द्वारा प्रभावित क्षेत्र में अन्य सहजदृश्य स्थानों में चस्पा कर प्रकाशित की जाएगी। अधिसूचना के छत्तीसगढ़ राजपत्र में प्रकाशित होने के दिनांक से 21 दिन के भीतर कोई भी स्थानीय प्राधिकारी अथवा कोई भी व्यक्ति अपने आपत्ति, सुझाव कलेक्टर जांजगीर-चांपा को उनके कार्यालय में राज्य शासन के विनिश्चय हेतु कार्यालयीन दिवस और समय पर प्रस्तुत कर सकते हैं।

CG CRIME NEWS : 25 वर्षीय युवक की कुंए में मिली लाश, कारण अज्ञात, जाँच में जुटी पुलिस

CG CRIME NEWS : 25 वर्षीय युवक की कुंए में मिली लाश, कारण अज्ञात, जाँच में जुटी पुलिस

 जांजगीर चांपा। जिले के अकलतरा थाना क्षेत्र के कोटमीसोनार गांव से बड़ा मामला सामने आया है। यहां गांव के कुएं में लापता 25 वर्षीय युवक ऋषभ थवाईत की लाश मिली है। मामले में पुलिस जांच कर रही है और जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

पुलिस के मुताबिक, कोटमीसोनार गांव के रहने वाले ऋषभ थावाईत, 06 अप्रैल को घर से निकला था, जिसके बाद उसके भाई ने थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले में पुलिस गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी हुई थी। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि गांव के कुएं में एक युवक का शव पड़ा है। सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची ने देखा कि ऋषभ थवाईत की लाश कुएं में पड़ी थी।

पुलिस ने आगे बताया है कि वह 11 वीं क्लास तक पढ़ा है। फिलहाल मामले में पुलिस जांच कर रही है। जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी और पीएम रिपोर्ट से मौत के कारण का पता चलेगा। आज युवक के शव का पोस्टमार्टम होगा।

शिक्षिका से बलात्कार मामले में नेता प्रतिपक्ष का बेटा पलाश चंदेल गिरफ्तार, मिनटों में अंतरिम जमानत के चलते रिहाई

शिक्षिका से बलात्कार मामले में नेता प्रतिपक्ष का बेटा पलाश चंदेल गिरफ्तार, मिनटों में अंतरिम जमानत के चलते रिहाई

 जांजगीर- चाम्पा। Palash Chandel arrested : नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल का बेटा पलाश चंदेल की गिरफ्तारी (Palash Chandel arrested) को लेकर लंबे समय से सियासत गरमाई हुई थी। पलाश चंदेल पर कुछ महीनों पहले एक शिक्षिका ने बलात्कार का आरोप दर्ज कराया था। मामले में गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज पीड़िता ने एसपी कार्यालय भी पहुंची थी। पीड़िता आवेदन देकर आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की थी। लेकिन अब पलाश चंदेल को दुष्कर्म के मामले में देर रात जांजगीर पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता मिली है.

गिरफ़्तारी फिर मिनटों में रिहा

दरअसल, कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत की वजह से उन्हें थाने से ही रिहा कर दिया गया। नेता प्रतिपक्ष के बेटे प्रकाश चंदेल पर थाना जांजगीर के अपराध क्रमांक 72/23 धारा 376 313 भादवि एवं एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ था। मामला दर्ज होने के बाद से ही पलाश चंदेल फरार चल रहा था। इसी दौरान आरोपी ने हाईकोर्ट में अंतरिम बेल के लिए आवेदन किया। दो दिन पहले ही कोर्ट से पलाश चंदेल को अंतरिम जमानत मिली थी।

आरोपी पलाश चंदेल को 6 अप्रैल रात्रि में गिरफ्तारी हुई थी। उच्च न्यायालय के आदेश अनुसार अंतरिम जमानत की शर्तों के अनुरूप ₹25,000 के बंधपत्र एवं स्योरिटी पर रिहा किया गया है। पलाश चंदेल की गिरफ्तारी विवेचक चंद्रशेखर परमा उप पुलिस अधीक्षक द्वारा की गई थी। आरोपी पलाश चंदेल से मोबाइल की भी जब्ती हुई है।

19 जनवरी को हुई थी FIR

बता दें कि 19 जनवरी रेप पीड़िता युवती ने पलाश के खिलाफ रायपुर के महिला थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। जिसे बाद में जांजगीर पुलिस को केस ट्रांसफर किया गया था। पीड़िता ने कहा कि 19 जनवरी को ही पलाश के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी, उस वक़्त उसने कहा था की अब तक उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पीड़िता ने इस मामले में राजनीतिक संरक्षण का भी आरोप लगाया है। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी को राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ है, जिसकी वजह से ही उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पा रही है।

पहले दोस्ती फिर शादी का झांसा देकर किया रेप

युवती ने बताया था कि 2018 के बाद दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी। इस दौरान पलाश ने उसके साथ शादी करने का वादा किया और उससे दुष्कर्म किया। इसके बाद से वह लगातार संबंध बनाता रहा, जिसके कारण 2021 में वह गर्भवती हो गई, तब पलाश ने गर्भपात की दवाई खिलाकर उसका बच्चा गिरा दिया। इस बात को लेकर पलाश के साथ उसका विवाद भी हुआ था।

वकील ने क्या कहा

हाईकोर्ट में जस्टिस दीपक तिवारी की बेंच में मामले की 4 अप्रेल को सुनवाई हुई थी। जिसमे उनके अधिवक्ता ने तर्क रखा था कि महिला शासकीय सेवा में है और समझदार हैं इसलिए उसे शादी का झांसा नही दिया जा सकता, और फिर पहले से शादीशुदा महिला को शादी का झांसा कैसे दिया जा सकता है। तर्को को सुनने के पश्चात अंतिम सुनवाई तक पलाश चंदेल को अंतरिम जमानत दी गई है। मामले की अगली सुनवाई 4 हफ्ते बाद होगी।

CG Crime News : अनुकंपा नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी, महिला लिपिक गिरफ्तार

CG Crime News : अनुकंपा नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी, महिला लिपिक गिरफ्तार

 जांजगीर/चांपा। नगर पालिका चांपा में पदस्थ महिला लिपिक ने अनुकंपा नियुक्ति पर नौकरी लगाने का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाली महिला लिपिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। महिला लिपिक का नाम रीना चावरिया 49 वर्ष है और चांपा नगर पालिका में लिपिक के पद पर पदस्थ है। पीड़ित शेरा सोनवानी निवासी बेलदार पारा चांपा द्वारा थाना चांपा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि रीना चावरिया द्वारा पीड़ित के पिता की मौत के बाद उसके स्थान पर अनुकंपा नियुक्ति दिलाने का झांसा दिया गया था। साथ ही 2022 में नौकरी लगाने के नाम पर 2 लाख 80 हजार रूपये महिला ने मांगे।

रूपए देने के बाद भी नौकरी नहीं लगने पर पैसे की मांग करने पर महिला ने रूपए वापस नहीं किये। इस बात से दुखी पीड़ित ने इसकी शिकायत थाना चांपा में दर्ज कराई। पुलिस ने अपराध क्रमांक 153/23 धारा 420 भादवि पंजीबद्ध कर जाँच शुरू की गई। विवेचना के दौरान आरोपी रीना चावरिया उम्र 49 वर्ष निवासी बेलदार पारा चांपा को 20 मार्च को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड में भेजा गया।

Breaking : छत्तीसगढ़ में यहां सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, मकान में चल रहा था देहव्यापार का कारोबार, पुलिस ने मारा छापा, 2 युवती समेत 1 युवक गिरफ्तार

Breaking : छत्तीसगढ़ में यहां सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, मकान में चल रहा था देहव्यापार का कारोबार, पुलिस ने मारा छापा, 2 युवती समेत 1 युवक गिरफ्तार

 जांजगीर-चांपा। CG Sex Racket Breaking : जांजगीर पुलिस ने रेड कार्रवाई करते हुए एक मकान से देहव्यापार में संलिप्त दो युवती और एक युवक को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। आरोपी युवक अपने मकान में ही बाहर से युवती लाकर उनसे देहव्यापार करवा रहा था। इसकी शिकायत जब पुलिस को मिली तो कार्रवाई करते हुए 2 युवती और मकान मालिक को पकड़ा गया।

जानकारी के मुताबिक, शिवरीनारायण पुलिस को कुछ दिनों से शिकायत मिल रही थी कि मेला ग्राउंड के पास स्थित मकान में 21 वर्षीय लव कुमार भट्ट के द्वारा देहव्यापार संचालित किया जा रहा है। इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसपी विजय अग्रवाल ने जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। शिवरीनारायण थाना पुलिस ने पुलिस के एक जवान को ग्राहक बनाकर मौके पर भेजा गया। जवान ने ग्राहक बनकर मकान के मालिक से सौदा किया और बाहर खड़ी पुलिस ( police)की टीम को इशारा कर बुलवाया। पुलिस जैसे ही मौके पर पहुंची तो मकान मालिक लव कुमार भट्ट भागने की कोशिश करने लगा, जिसे पुलिस ने दौड़ाकर धरदबोचा।

युवतियां कोरबा और लोरमी की रहने वाली

गिरफ्तार युवतियों में 25 वर्षीय और 26 वर्षीय शामिल है। पकड़ी गई युवतियां कोरबा और लोरमी की रहने वाली है। पुलिस ने मकान के कमरों से मोबाइल सहित अन्य आपत्तिजनक सामान भी जब्त किया है। साथ ही आरोपियों के खिलाफ पीटा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

CG NEWS : लापता नाबालिग की तालाब में मिली लाश, क्षेत्र में हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस…

CG NEWS : लापता नाबालिग की तालाब में मिली लाश, क्षेत्र में हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस…

 जांजगीर-चांपा। CG NEWS : जिले के नवागढ़ थाना क्षेत्र 2 दिन से लापता नाबालिग की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है. मासूम घर से खेलने के लिए निकला था। काफी समय होने के बावजूद वह नहीं लौटा। तालाब में तैरती हुई उसकी लाश मिली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नवागढ़ नगर पंचायत के वार्ड नंबर-01 का रहने वाला उपकार धीवर(15) मानसिक रूप से कमजोर था। इसलिए वह घर पर ही रहता था। उपकार धीवर के पिता रामू धीवर ने बताया की 12 मार्च की सुबह करीब 8 बजे घर के पास में ही खेल रहा था। जिसके बाद अचानक से वह लापता हो गया। उन्होंने बताया कि आस-पास काफी तलाश करने पर भी उसका कुछ पता नहीं चल पाया। जिसके बाद हमने पुलिस को इस बात की सूचना दी थी। रामू धीवर ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद भी हम लोग उसकी तलाश कर रहे थे। इस बीच मंगलवार सुबह किसी ने सूचना दी कि उपकार का शव लिगवापरा के लिंगेश्वर महादेव तालाब में तैर रहा है। मौके पर परिजन और पुलिस पहुंची। पीएम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया जायेगा।

प्रदेश के गरीबों, किसानों के साथ ही गांवों का भी किया जा रहा तेजी से विकास : डॉ चरणदास महंत

प्रदेश के गरीबों, किसानों के साथ ही गांवों का भी किया जा रहा तेजी से विकास : डॉ चरणदास महंत

 जांजगीर-चांपा  विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने जिले के नगर पंचायत क्षेत्र सारागांव में विधिविधान से भूमिपूजन और लोकार्पण करते हुए विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी।

उन्होंने क्षेत्र में बेहतर विद्युत सेवा के लिए नवसृजित विद्युत उप संभाग कार्यालय सारागांव के लोकार्पण के साथ ही नगर पंचायत सारागांव क्षेत्र में एक करोड़ 62 लाख रूपये से अधिक राशि के 6 विकास कार्यों का लोकार्पण और 17 लाख रूपये से अधिक राशि के एक कार्य का शिलान्यास किया।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत ने इस तरह डॉ भीमराव अंबेडकर सर्वसमाज मांगलिक भवन सारागांव परिसर में नगर पंचायत क्षेत्र के कुल एक करोड़ 80 लाख रुपए के सात विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसके साथ ही उन्होंने विद्युत उप संभाग कार्यालय सारागांव के लोकार्पण अवसर पर 511 लाख रूपये के लागत से बने विद्युत विस्तार कार्य और उपकेंद्र बाराद्वार का भी लोकार्पण किया। इस प्रकार विधानसभा अध्यक्ष ने आज कुल 6 सौ 91 लाख रूपये से अधिक विकास कार्याें का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

 

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने कहा कि प्रदेश के गरीबों, किसानों के साथ ही गांवों का भी तेजी से विकास किया जा रहा है। प्रदेश में सभी सुखी रहे और उनके बच्चों के पढ़ाई लिखाई सहित अन्य सुविधाओं के लिए भी लगातार कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिले के लोगो में योग्यता की कोई कमी नहीं है, जिले के नागरिक अमेरिका सहित अन्य देशों में रहकर बेहतर कार्य कर रहें है। उन्होंने उपस्थित सभी लोगो को बजट में जिले के लिए किए गए मेडिकल कालेज की घोषणा सहित अन्य घोषणाओं की भी जानकारी दी। राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने कहा कि आमजन की आधारभूत सुविधाओं का ख्याल रखना आवश्यक है। किसी भी व्यक्ति की आधारभूत जरूरतों में बिजली, पानी, सड़क, चिकित्सा, शिक्षा आदि होती है।

जिसके लिए लगातार कार्य करते हुए गांवों का भी विकास तेजी से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में घोषित दो विद्युत उपसंभाग कार्यालयों में से एक कार्यालय सारागांव में स्थापित किया गया है जो क्षेत्र के लोगो के लिए बहुत ही हर्ष का विषय है। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजस्व मंत्री छत्तीसगढ़ शासन एवं जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने की। इसके साथ ही कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि नगर पंचायत सारागांव के अध्यक्ष रामकिशन सूर्यवंशी, उपाध्यक्ष दिलेश्वर राठौर की उपस्थित में संपन्न हुआ।

मुख्य नगर पंचायत अधिकारी सारागांव से प्राप्त जानकारी अनुसार डॉ महंत ने आज 83 लाख रुपये की लागत से डॉ. भीमराव अंबेडकर सर्वसमाज मांगलिक भवन सारागांव रोड, 26 लाख 35 हजार रुपए की लागत से पौनी पसारी व्यवसायिक परिसर, 30 लाख 6 हजार रुपए की लागत से स्वामी आत्मानंद बी.डी.एम. अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में आहाता निर्माण कार्य, 8 लाख 30 हजार रुपये की लागत से स्वामी आत्मानंद बी.डी.एम. अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में किचन शेड निर्माण कार्य, 11 लाख रुपए की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में आहाता निर्माण एवं सीसी रोड निमार्ण कार्य, 3 लाख 50 हजार रुपये की लागत से वार्ड क्र. 05 मनका दाई मंदिर के पास सामुदायिक भवन निर्माण कार्य का लोकार्पण और 17 लाख 79 हजार रुपये की लागत से गौठान शेड निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

 

 

सारागांव में नवसृजित विद्युत उप संभाग कार्यालय के लोकार्पण अवसर पर छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, इंटिग्रेटेड पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम एवं मुख्यमंत्री अधोसंरचना विकास योजनांतर्गत नगर पंचायत सारागांव में कुल 281.31 लाख रुपए के विद्युत विस्तार कार्य अंतर्गत 33 केवी के शिरोपरी लाइन 23 किलोमीटर, 11 केवी शिरोपरी लाईन 4 किलोमीटर, नवीन वितरण ट्रांसफार्मर 12 नग और नवीन निम्नदाब केबल लाईन 22 किलोमीटर के कार्य सहित 230 लाख रूपए लागत राशि के 33/11 केवी उप केन्द्र बाराद्वार का भी लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर नगर पालिका जांजगीर-नैला अध्यक्ष भगवानदास गढ़ेवाल, विभिन्न जनप्रतिनिधि, पार्षदगण, एल्डरमैन, मुख्य नगर पालिका अधिकारी सत्यनारायण देवांगन, विद्युत विभाग के अधिकारी कर्मचारी सहित आमजन उपस्थित थे।

 

 

CG Crime News: महानदी में मछली पकड़ने गए लोगों को मिला नर कंकाल, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया

CG Crime News: महानदी में मछली पकड़ने गए लोगों को मिला नर कंकाल, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया

 जांजगीर चांपा। CG Crime News :  जिले में महानदी किनारे मानव कंकाल मिला है। यहां मछली पकड़ने मछुआरे पहुंचे हुए थे। उन्होंने ही कंकाल देखा। जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी।

रोज की तरह शुक्रवार को भी मछुआरे नदी में मछली पकड़ने गए थे। उसी दौरान उनकी नजर बगल में पड़े रेत पर पड़ी। वहां उन्होंने मानव कंकाल देखा। इसके बाद आस-पास नहा रहे लोग भी मौके पर पहुंच गए। फिर पुलिस को सूचना दी गई थी।

कंकाल लगभग 2 से 3 माह पुराना होने की आशंका

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी ने बताया की महानदी में मछली पकड़ने गए मछुआरों ने देखा की रेत के अंदर एक मानव कंकाल का पैर दिख रहा था। जिसकी सूचना थाने में दी गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने रेत के अंदर दबे मानव कंकाल को खोद कर बाहर निकाला है। यह कंकाल लगभग 2 से 3 माह पुराना होने की आशंका है। फिलहाल जांच के लिए कंकाल को फॉरेंसिक लैब भेजा गया है।

CG JOB NEWS : यहाँ निकली आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों पर भर्ती, इस दिन तक कर सकते है आवेदन

CG JOB NEWS : यहाँ निकली आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों पर भर्ती, इस दिन तक कर सकते है आवेदन

 जांजगीर-चांपा: एकीकृत बाल विकास परियेाजना नवागढ़ के अंतर्गत ग्राम पंचायतवार आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के कुल 7 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 16 मार्च तक आमंत्रित किया गया है। आवेदन पत्र कार्यालयीन दिवस पर 10 बजे से सायं 5 बजे तक स्वयं अथवा पंजीकृत डाक से भेजा जा सकता हैं। निर्धारित समयावधि के पश्चात प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।

नवागढ़ के आंगनबाड़ी केन्द्र कोटिया, किरीत, सलखन में कार्यकर्ता एवं केसला, करमंदी, तुलसी, गोधना में सहायिका के पद पर भर्ती की प्रक्रिया की जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए एकीकृत बाल विकास परियोजना कार्यालय नवागढ़ से संपर्क किया जा सकता है।

CG NEWS : देर रात बज रहा था शादी में DJ, प्रशासन ने कर दिया मैरिज लॉन सील, जाने पूरा मामला

CG NEWS : देर रात बज रहा था शादी में DJ, प्रशासन ने कर दिया मैरिज लॉन सील, जाने पूरा मामला

 जांजगीर-चाम्पा। CG NEWS : हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी की बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी द्वारा सभी एसडीएम, तहसीलदारों और जनपद CEO को निर्धारित समय-सीमा और अधिक ध्वनि से डीजे बजाने वालों के विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। ताकि विद्यार्थी परीक्षा में मन लगा कर पढ़ाई कर सके। इसी कड़ी में जिले में ध्वनिविस्तारक यंत्रो का निर्धारित सीमा से अधिक समय व तेज ध्वनि से संचालन करने वाले संचालकों के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जा रही है।

आज शहर के हॉटल ड्रीम पॉइंट द्वारा निर्धारित समय रात्रि 10 बजे के बाद भी ध्वनि विस्तारक यंत्र का उपयोग करने के कारण एवं पूर्व में दिए गए नोटिस के बावजूद यह कृत्य दोहराने के कारण एसडीएम जांजगीर नंदिनी कमलेश साहू के निर्देश पर हॉटल के मैरिज लॉन को सील किया गया। इस कार्यवाही में तहसीलदार जांजगीर पवन कोसमा, नायब तहसीलदार प्रशांत पटेल, टीआई कोतवाली लखेश केंवट व अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

शिवरात्रि मेले से लौट रही ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 3 की मौत; 8 लोगों की हालत गंभीर

शिवरात्रि मेले से लौट रही ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 3 की मौत; 8 लोगों की हालत गंभीर

 जांजगीर-चांपा। जिले के संकर गांव के पास तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली के अनियंत्रित होकर पलटने से 3 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 2 युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, वहीं 80 साल की बुजुर्ग महिला ने बिलासपुर में इलाज के दौरान दम तोड़ा। करीब 30 ग्रामीण घायल हैं। इनमें से गंभीर रूप से घायल 8 लोगों को बिलासपुर रेफर किया गया है। सभी महाशिवरात्रि का मेला देखकर वापस लौट रहे थे। मामला अकलतरा थाना क्षेत्र का है।

अकलतरा थाना प्रभारी उमेश साहू ने बताया कि संकर गांव के रहने वाले 30 से ज्यादा लोग ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर परसही नाला गांव में आयोजित महाशिवरात्रि के मेले में गए हुए थे। वहां से शनिवार देर शाम ये सभी वापस लौट रहे थे, लेकिन तेज रफ्तार ट्रैक्टर गांव से थोड़ी दूर पहले ही अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रैक्टर-ट्रॉली सड़क किनारे से 5 फीट नीचे जाकर पलटा, जिससे वहां चीख-पुकार मच गई। हादसे में दुर्गेश सिंह ठाकुर (19 वर्ष) और युगल किशोर पटेल (25 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं 30 ग्रामीण घायल हो गए, जिनमें से महिला-पुरुष समेत 8 लोगों से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अकलतरा सीएचसी में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद 8 लोगों को बेहतर इलाज के लिए बिलासपुर रेफर कर दिया गया। हालांकि बिलासपुर में इलाज के दौरान 80 साल की बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। बाकी गंभीर रूप से घायल लोगों का इलाज जारी है।

घायलों का इलाज जारी।
घायलों का इलाज जारी।
कुछ लोगों का इलाज अकलतरा सीएचसी में भी हो रहा है। जिन्हें मामूली चोट लगी थी, उन्हें प्राथमिक उपचार देकर घर भेज दिया गया है। सभी लोग गांव के संकर के ही रहने वाले हैं। पुलिस ने बताया कि दोनों युवकों के शव को रविवार को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंपा जाएगा। मृतकों और घायलों के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

ड्राइवर की भी मौत।
ड्राइवर की भी मौत।
पुलिस ने बताया कि ट्रैक्टर चालक युगल किशोर पटेल जो काफी तेज रफ्तार में टैक्टर चला रहा था, वो गांव के मोड़ पर उसे नियंत्रित नहीं कर सका। इससे ट्रैक्टर इंजन और ट्रॉली सहित सड़क किनारे 5 फीट नीचे जा गिरी। चीख-पुकार सुनकर मौके पर गांववालों की भीड़ जमा हो गई। इन्हीं में से किसी ने पुलिस को सूचना दी थी।

 

युवक का शव।
युवक का शव।
कार और हाइवा की आमने-सामने टक्कर

जांजगीर-चांपा जिले के ही ग्राम पुछेली में शुक्रवार रात कार और हाइवा की आमने-सामने जबरदस्त टक्कर हो गई। टक्कर इतनी तेज थी कि कार सड़क से 10 फीट नीचे खेत में जा गिरी। हादसे में कार सवार युवक संदीप साहू की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 5 अन्य लोग घायल हो गए, जिनका इलाज चल रहा है। मामला बम्हनीडीह थाना क्षेत्र का है।

घायलों को लाया गया अस्पताल।
घायलों को लाया गया अस्पताल।
बम्हनीडीह थाना प्रभारी गणेश राजपूत ने बताया कि चांपा की ओर से आ रही कार क्रमांक CG 16 CN 9094 और हाइवा वाहन के बीच शुक्रवार रात 10 बजे के करीब ग्राम पुछेली में टक्कर हुई। कार में एक ही परिवार के 6 लोग सवार थे, जिसमें 10 साल का बच्चा भी शामिल है। कार सड़क से 10 फीट नीचे खेत में जा गिरी। हादसे की सूचना लोगों ने तुरंत पुलिस को दी।

2 महिलाओं की हालत गंभीर।
2 महिलाओं की हालत गंभीर।
सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची। टक्कर से कार के परखच्चे उड़ गए हैं। घटनास्थल पर परिवार के 5 लोग घायल मिले, वहीं कार चला रहे युवक संदीप साहू (33 वर्ष) ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। कार के सामने का हिस्सा पूरी तरह पिचक गया है। चालक का शव उसी में फंसा हुआ, जिसे बहुत मुश्किलों से बाहर निकाला गया। उसके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया, वहीं पांचों घायलों को CHC अस्पताल इलाज के लिए पहुंचाया गया।

CG BREAKING : विधानसभा बजट सत्र के कारण अधिकारी-कर्मचारियों की छुट्टी कैंसिल, आदेश जारी

CG BREAKING : विधानसभा बजट सत्र के कारण अधिकारी-कर्मचारियों की छुट्टी कैंसिल, आदेश जारी

 जांजगीर चांपा : छत्तीसगढ़ के अधिकारी-कर्मचारियों की छुट्टी विधानसभा बजट के कारण कैंसिल कर दी गई है. कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने सत्र के अवसान तक जिले के समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों के अवकाश पर प्रतिबंध लगा दिया है. 1 से 24 मार्च तक बजट सत्र होगा. जिसमें कुल 14 बैठके होंगी. अन्य कामकाज के साथ वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट होगा पेश.

कलेक्टर कार्यालय से जारी आदेश के अनुसार कोई भी अधिकारी किसी भी प्रकार के अवकाश पर प्रस्थान नहीं करेंगे और अपने निर्धारित मुख्यालय पर ही रहेंगे. कार्यालय प्रमुख अपने अधिनस्थ अधिकारियों कर्मचारियों को कोई अवकाश स्वीकृत नहीं करेंगे. अवकाश की नितांत आवश्यकता होने पर कलेक्टर द्वारा ही अवकाश स्वीकृत किये जाएंगे. सभी अधिकारी, कर्मचारियों से कहा गया है कि वे अपने मोबाइल नंबर पर उपलब्ध रहना सुनिश्चित करेंगे.

इस दिन बजट पेश करेगी भूपेश सरकार 

राज्य सरकार 1 मार्च को अपना बजट पेश करने जा रही है. इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कई दिनों से इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी थी. चुनावी बजट के लिए मंत्री स्तर पर 27 जनवरी से चर्चा  की जा रही है. इसमें सीएम बघेल मंत्रियों से अपने-अपने विभागों के बजट को लेकर चर्चा कर रहे हैं. गौरतलब इस साल राज्य में चुनाव है और इसलिए यह इस सरकार का आखिरी और बहुत महत्वपूर्ण बजट है.

विधानसभा चुनाव को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार का बजट कुछ ऐसा होगा, जिसमें युवाओं, महिलाओं और खासकर किसानों का पूरा ख्याल रखा जाएगा. ये चुनावी साल है तो शायद इन दोनों के लिए बजट में कुछ खास देखने को मिल सकता है.

CG News : विवाह समारोह में फायरिंग मामले में पुलिस का एक्शन, दूल्हे और पिता की पिस्तौल जब्त

CG News : विवाह समारोह में फायरिंग मामले में पुलिस का एक्शन, दूल्हे और पिता की पिस्तौल जब्त

 जांजगीर-चांपा।  विवाह समारोह ( marriage function) दौरान गोली चलाने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस ने जिला पंचायत उपाध्यक्ष और उसके बेटे की लाइसेंसी पिस्तौल जब्त कर ली हैं।

जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अनिल सोनी ने बताया कि इस महीने की 12 तारीख को रासोट गांव में जिला पंचायत के उपाध्यक्ष और कांग्रेस नेता( congress) राघवेंद्र प्रताप सिंह के बेटे शांतनु प्रताप सिंह के विवाह समारोह के दौरान गोली चलाने की घटना के बाद पुलिस ने सिंह और उनके बेटे की लाइसेंसी पिस्तौल जब्त कर ली हैं।

विवाह समारोह के दौरान पिस्तौल चलाने का वीडियो( video) सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल

पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक विवाह समारोह के दौरान पुरुषों और महिलाओं द्वारा पिस्तौल चलाने का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया था। जब पुलिस को जानकारी मिली कि यह वीडियो जांजगीर-चांपा जिले का है तब पामगढ़ थाने के थानेदार को जांच करने और इस संबंध में कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया था। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो( video) में देखा जा सकता है कि एक समारोह के दौरान कुछ महिलाएं( women) और पुरुष( men) पिस्तौल से लगातार गोली चला रहे हैं ।

लाइसेंस धारकों ने शस्त्र लाइसेंस( license )के नियमों और शर्तों का उल्लंघन

सोनी ने बताया कि समारोह में मौजूद लोगों के बयान और स्थल पर की गई जांच के बाद यह सामने आया कि लाइसेंस धारकों ने शस्त्र लाइसेंस के नियमों और शर्तों का उल्लंघन किया है। उन्होंने बताया कि शस्त्र लाइसेंस के निलंबन और इसकी जब्ती की सिफारिश के साथ एक रिपोर्ट जिला कलेक्टर को भेज दी गई है

एंकर मर्डर केस में खुलासा, गला दबाकर की गई इशिका की हत्या, पुलिस को कातिल की तलाश

एंकर मर्डर केस में खुलासा, गला दबाकर की गई इशिका की हत्या, पुलिस को कातिल की तलाश

 जांजगीर चांपा। YouTube चैनल की एंकर इशिका शर्मा की संदिग्ध हालत में मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। इशिका के शार्ट पीएम रिपोर्ट में हत्या की बात सामने आई है। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैली हुई है।

इशिका शर्मा के शव का जिला अस्पताल के तीन डॉक्टर की टीम ने पोस्टमार्टम किया। डॉक्टर की टीम ने शॉर्ट पीएम में इशिका के साथ मारपीट और उसके मुंह नाक को कपड़े में दबाने और दम घुटने से मौत होने की आशंका जताई है। साथ ही बिसरा को उच्च स्तरीय जांच के लिए प्रीजर्व किया है।

इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। घटना के दिन जिस होटल में इशिका और उसका भाई खाना लेने गए हैं, उस होटल का सीसीटीवी कैमरा खंगाल रही है। पुलिस को आशंका है कि घटना के दिन भाई बहन के अलावा कुछ और भी लोग शामिल थे, जो घटना के बाद से इशिका और उसके भाई का मोबाइल और स्कूटी ले कर फरार हुए हैं।

CG NEWS : न्यूज एंकर की लाश मांग रही इंसाफ, भाई ने खोले कई राज, अब दोस्त की तलाश में जुटी पुलिस

CG NEWS : न्यूज एंकर की लाश मांग रही इंसाफ, भाई ने खोले कई राज, अब दोस्त की तलाश में जुटी पुलिस

 जांजगीर-चांपा। जिले में न्यूज एंकर की संदिग्ध हालत में मिली लाश का रहस्य गहरा होता नजर आ रहा है। पुलिस को उस दोस्त की तलाश है, जो वारदात वाले दिन रात में घर पर मौजूद था और घटना के बाद गायब हो गया। पुलिस को फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार है, जिसके आधार पर कार्रवाई की जायेगी। सोमवार को जांजगीर में पत्रकार गोपाल शर्मा की बेटी इशिका शर्मा की घर पर लाश मिली थी। वो ऑनलाइन न्यूज चैनल में न्यूज एंकर के तौर पर काम करती थी। हादसे की सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और फारेंसिक साक्ष्य को इकट्ठा कर जांच के लिए भेजा है।

इशिका शर्मा सिटी कोतवाली क्षेत्र के वार्ड नंबर-18 में अपने परिवार के साथ रहती थी। इशिका स्थानीय यू ट्यूब चैनल में पिछले 3 साल से एंकर थी, साथ ही एलएलबी की फाइनल ईयर की छात्रा थी। रविवार को उसके पत्रकार पिता गोपाल शर्मा और मां किसी काम से कोरबा के लिए गए हुए थे। घर में सिर्फ इशिका और उसका भाई आर्यन थे। भाई आर्यन शर्मा ने बताया कि उन्होंने अपने एक दोस्त को भी घर पर बुलाया था। सभी ने रात में खाना खाया, लेकिन उसे लगता है कि उसके खाने में कुछ मिला दिया गया था, क्योंकि वो गहरी नींद में चला गया था। भाई ने बताया कि जब उसकी नींद खुली, तो सोमवार की दोपहर हो चुकी थी।

इधर इशिका के पिता गोपाल शर्मा का कहना है कि दोपहर को 12 बजे उन्होंने दोनों बच्चों को कॉल लगाया, तो दोनों में किसी ने भी फोन नहीं उठाया। जिसके बाद उन्होंने चौकीदार को कॉल किया और घर जाकर देखने की बात कही। चौकीदार जब घर पहुंचा, तो उसने पाया कि घर का मेन दरवाजा खुला है। वहीं आर्यन के बेडरूम का दरवाजा बाहर से बंद है। चौकीदार ने कमरे का दरवाजा खोलकर आर्यन को जगाया। इसके बाद दोनों इशिका के कमरे में पहुंचे, तो देखा कि उसकी लाश बिस्तर पर पड़ी है। वहीं जो दोस्त घर आया था, उसका कोई पता नहीं था। साथ ही उनकी स्कूटी और भाई-बहन दोनों का मोबाइल भी गायब था। चौकीदार के फोन से बेटे ने तुरंत घटना की सूचना पिता को दी।

पिता ने सिटी कोतवाली पुलिस को जानकारी दी और वे तुरंत अपनी पत्नी के साथ कोरबा से जांजगीर-चांपा आने के लिए निकल गए। इधर डॉग स्क्वॉड के साथ पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और सैंपल इकट्ठा कर जांच के लिए भेजे। माता-पिता के आने के बाद शाम में शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया। भाई आर्यन और माता-पिता का बयान दर्ज किया जा रहा है। आसपास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। फिलहाल युवक की तलाश की जा रही है, जो वारदात के बाद से ही गायब है। माना जा रहा है कि उससे पूछताछ में वारदात की महत्वपूर्ण जानकारी सामने आ सकेगी।

+ Load More