प्रदेश में आज मिले 1273 कोरोना संक्रमित, रायपुर से सर्वाधिक मरीजो के साथ इन जिलो से मिले इतने ..    |    कारोबारी के यहां छापे से अधिकारियों के उड़े होश, इतने बड़े पैमाने पर कालेधन का खुलासा    |    लव जिहाद: उर्दू-अरबी न सीखने पर पति करता था पिटाई, पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार    |    बड़ी खबर: मजहब छिपाकर की शादी, प्रेमी और उसके परिवार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज    |    बड़ी खबर: दर्ज हुआ शादी के लिए जबरन धर्म परिवर्तन कराने का पहला मामला, जारी हुआ आरोपी की गिरफ्तारी का फरमान    |    मन की बात में पीएम मोदी ने उदाहरण देकर किसानों को बताए नए कानूनों के फायदे, पढ़े पूरी खबर    |    बड़ी खबर: पिता ने पुत्र को मारी गोली, उपचार के दौरान बेटे की हुई मौत    |    बड़ी खबर: EOW ने 5 लाख रुपया रिश्वत लेते नगर निगम के सिटी प्लानर को किया गिरफ्तार    |    बड़ी खबर: माचिस न देने पर 2 युवकों ने पीट-पीटकर युवक को उतारा मौत के घाट    |    ओवैसी के क्षेत्र में गरजे योगी: कहा- हैदराबाद का नाम बदलकर फिर से होगा भाग्यनगर    |
बड़ी खबर छत्तीसगढ़: सड़क किनारे खड़ी ट्रक से जा टकराई बाइक, दो की मौके पर ही मौत

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: सड़क किनारे खड़ी ट्रक से जा टकराई बाइक, दो की मौके पर ही मौत

जांजगीर-चांपासारागांव थाना क्षेत्र के अफरीद गांव के पास निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग-49 पर सड़क किनारे खड़े हाइवा में पीछे से बाइक टकरा गई। हादसे में बाइक सवार दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक दोनों युवकों की पहचान नहीं हुई है। पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है |

थाना प्रभारी सुरेश ध्रुव ने बताया कि बिगड़े हालत में हाइवा गाड़ी सड़क किनारे खड़ी थी। वहीं बाराद्वार की ओर जा रहे एक बाइक खड़े ट्रक से टकरा गया। हादसे में दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए थे। तुरंत बीडीएम अस्पताल पहुंचाया गया। जहां दोनों की मौत हो गई। दोनों की पहचान नहीं हुई है, पुलिस पता लगाने में जुटी है |
 बड़ी खबर: पति ने की पत्नी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या, हुआ गिरफ्तार

बड़ी खबर: पति ने की पत्नी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या, हुआ गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा। पति-पत्नी के बीच हुए विवाद के बाद पति ने कुल्हाड़ी से हमला कर पत्नी की हत्या कर दी। आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला जांजगीर-चांपा जिले के शिवरीनारायण थाना क्षेत्र के ग्राम-राहौद का है। मृतका का नाम जमुना बाई बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार बीती रात पति-पत्नी के बीच हुए विवाद में पति ने घर में रखे कुल्हाड़ी से पत्नी पर हमला कर दिया। महिला की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची। आरोपी लखनलाल यादव को गिरफ्तार कर जांच में जुट गई है।
बड़ी खबर: महिलाओं की अश्लील वीडियो बनाने के आरोप में भाजपा सांसद का रसोइया गिरफ्तार

बड़ी खबर: महिलाओं की अश्लील वीडियो बनाने के आरोप में भाजपा सांसद का रसोइया गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा। महिलाओं की अश्लील वीडियो बनाने के आरोप में जांजगीर चांपा से भाजपा सांसद गुहाराम अजगले के रसोईये दिलीप साहू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पढ़ें : बड़ी खबर: छिपकली के काटने से तीन वर्षीय मासूम की मौत, पढ़े पूरी खबर

आरोपी दिलीप साहू छत पर चढ़कर महिलाओ का अश्लील वीडियो बना रहा था। जिसके बाद पीड़िता आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट लिखाने कोतवाली थाना पहुंची हुई है। इधर कोतवाली पुलिस ने आरोपी को हिरासत मैं ले लिया है। गौरतलब है कि सांसद गुहाराम अजगले शिवराम कालोनी में किराया का मकान लेकर रहते है। जहां आरोपी दिलीप साहू रसोइया है।
 
बड़ी खबर : घर में चोरों से बेखबर सोता रहा परिवार, चोरो ने साफ किये लाखो रुपये के सोने-चांदी के जेवर व नगदी, जाने कहा कि है यह खबर

बड़ी खबर : घर में चोरों से बेखबर सोता रहा परिवार, चोरो ने साफ किये लाखो रुपये के सोने-चांदी के जेवर व नगदी, जाने कहा कि है यह खबर

जांजगीरजांजगीर के बाराद्वार इलाके में सम्राट चौक के पास चोरी की बड़ी वारदात सामने आई है। जानकारी मिली है कि सम्राट चौक के पास घर पर परिवार सोता रहा और चोरों ने करीब 15 से 20 लाख रुपए का सामान और नगदी पार कर दिया। 

पढ़ें : SBI PO Recruitment: एसबीआई पीओ की बंपर भर्ती, आवेदन शुरू, जानें कब होगी परीक्षा समेत अन्य बातें

मिली जानकारी के अनुसार चोरों ने 30 से 35 तोला सोना और करीब डेढ़ किलो चांदी के साथ 50 हजार रुपए नगदी पर हाथ साफ किया है। चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद चोरों ने बकायदा घर की छत पर जाकर सोने-चांदी के खाली डिब्बे भी छोड़ दिए है।  

 मां और बेटे का रिश्ता हुआ शर्मसार: शराब के नशे में कलयुगी बेटे ने माँ को उतारा मौत के घाट

मां और बेटे का रिश्ता हुआ शर्मसार: शराब के नशे में कलयुगी बेटे ने माँ को उतारा मौत के घाट

जांजगीर-चाम्पा।  छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चाम्पा जिले के बम्हनीडीह के सोंठी गांव से मां बेटे के रिश्ते को शर्मसार करने वाला मामला सामने आ रहा है। जहां शराब के नशे में कलयुगी बेटे ने अपनी ही मां को मौत के घाट उतार दिया।
 
 
बताया जा रहा है कि खाना देने की बात को लेकर हुए झगड़े के बाद तैश में आकर कलयुगी बेटे ने लकड़ी से अपनी ही मां के सिर और चेहरे पर हमला कर दिया। मौके पर मां की मौत हो गई। सूचना मिलते ही मौके पर घटना स्थल पहुंची पुलिस ने मामले की जांच में जुटी और आरोपी बेटे विक्रम गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया।

पढ़िए पूरी खबर-
बम्हनीडीह थाना टीआई रामकुमार तोड़े के अनुशार- घटना दोपहर 1 बजे की है। शराब के नशे में बेटा घर पहुंचा और मां शारदा बाई को खाने देने को कहा। इस बीच झगड़ा बढ़ गया और बेटे ने अपनी मां को मारने के लिए दौड़ाया। जान बचाने उसकी मां, पड़ोसी के घर पहुंचा, पीछे-पीछे खाट की लकड़ी को लेकर बेटा विक्रम भी दौड़ा और अपनी मां के सिर, चेहरे पर वार किया, जिससे मां शारदा बाई की मौके पर ही मौत हो गई। आरोपी बेटे विक्रम को हिरासत में ले लिया गया है। वारदात के वक्त वह शराब के नशे में था और घटना के बाद मौके पर ही था। पुलिस ने मामले में हत्या का जुर्म दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बम्हनीडीह के सोंठी गांव के वार्ड 2 में शराब के नशे में बेटे ने मां की हत्या कर दी है। घर में खाना देने की बात को लेकर हुए झगड़े के बाद तैश में आकर बेटे ने खाट की लकड़ी से अपनी मां के सिर और चेहरे पर हमला कर दिया, जिससे मां की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना के बाद बम्हनीडीह पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी बेटे विक्रम गोस्वामी गिरफ्तार कर लिया है।
इस दुकान में मिल रहा अनोखा ऑफर: कपड़ा खरीदने पर मिल रहा प्याज फ्री

इस दुकान में मिल रहा अनोखा ऑफर: कपड़ा खरीदने पर मिल रहा प्याज फ्री

जांजगीर-चांपा। दीपावली करीब आ रहा है ऐसे में लोगों को आकर्षित करने के लिए लोग तरह तरह के आफर लेकर आ रहे हैं ऐसा ही एक आफर जिला मुख्यालय स्थित एक कपड़े की दुकान में चल रहा है जहां कपड़ा खरीदने में उपहार में प्याज मिल रहा है।
 

दीपावली को लेकर बाजार सजकर तैयार हो गया है, लोग ग्राहको को लुभाने के लिए तरह तरह के ऑफर दे रहे हैं ऐसा ही एक ऑफर जिला मुख्यालय के लिंक रोड जांजगीर स्थित मां मड़वारानी कलेक्शन में चल रहा है जहां पर एक हजार रूपए के कपड़े खरीदने पर एक किलो प्याज फ्री मिल रहा है। यह ऑफर पहले से ही चल रहे डिस्काउंट के अतिरिक्त है। उल्लेखनीय है कि कोरोना में मास्क की अनिवार्यता को देखते हुए यहां पंहुचने वाले सभी ग्राहकों को पहले ही मास्क फ्री दिया जा रहा है। 
 

प्याज पाकर खुश हुई सीमा-
पुरानी बस्ती भगत चैक निवासी श्रवण कुमार निर्मलकर की लिंक रोड में ज्ञानभारती स्कूल के सामने प्रेस की दुकान है, तथा वो लोगों के कपड़े प्रेस कर अपना जीवन यापन करते है वहीं उसकी पत्नी सीमा निर्मलकर भी सुबह से उसके साथ आकर आस पास काम करती हैं। सीमा और श्रवण मां मड़वारानी कलेक्शन में 11 सौ रूपए में अपने बच्चों के लिए तीन टी शर्ट, दो फ्राक, लोअर आदि लेकर गयी जिसे मास्क के साथ में एक सौ दस रूपए की छूट तो दी ही गई साथ ही एक किलो प्याज भी उपहार में दिया गया। सीमा ने बताया कि वो लोग रोज कमाने रोज खाने वाले हैं ऐसी स्थिति में बाजार मे प्याज की बढ़ती कीमतें कष्टप्रद है, ऐसी स्थिति में अपने बच्चों के लिए कपड़े खरीदने पर जब उन्हें उपहार में प्याज मिला तो वो फूली नहीं समायी।
 बड़ी खबर छत्तीसगढ़: मज़दूरों से भरी वाहन पलटी,1 की मौत 8 अन्य घायल

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: मज़दूरों से भरी वाहन पलटी,1 की मौत 8 अन्य घायल

जांजगीर चाम्पा। जिले के बिर्रा थाना क्षेत्र से एक हादसे की खबर आ रही है, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई है, वहीं 8 अन्य घायल हैं। जानकारी मिल रही है कि ट्रक ने मिक्सर मशीन को टक्कर मार दी।
 


 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हादसे के बाद अस्पताल ले जाते 1 मजदूर मौत हो गई, वहीं अन्य 8 मजदूर घायल हैं। घायल मजदूरों में से 5 की हालत गंभीर है, जिन्हें बिलासपुर मेडिकल कॉलेज सिम्स रिफर किया गया है।

 


यह हादसा तब हुआ जब मजदूर काम करके देर रात घर लौट रहे थे। हादसे के बाद ड्राइवर ट्रक को छोड़कर भाग गया। बिर्रा थाने की पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
 बंदूक की नोक पर खुद को क्राइम ब्रांच का अफसर बताकर लाखों की डकैती करने वाले 7 गिरफ्तार

बंदूक की नोक पर खुद को क्राइम ब्रांच का अफसर बताकर लाखों की डकैती करने वाले 7 गिरफ्तार

जांजगीर। खुद को क्राइम ब्रांच का अफसर बताकर बंदूक की नोक पर डकैती करने वाले सात आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, और उनके पास से जेवरात, रकम और घटना में प्रयुक्त हथियार जब्त किया है।

घटना बाराद्वार थाना क्षेत्र की है। पीडि़त इतवरी कुर्रे ने थाने में शिकायत दर्ज करायी थी कि, 23 अक्टूबर को जब अपने परिवार के साथ घर में सो रहा था, उस दौरान रात करीब 11 से 12 बजे के बीच मास्क पहने हुये सात लोग घर में घुसे। आरोपी हाथ में पिस्टल रखे हुए थे और खुद को क्राइम ब्रांच का अफसर बता रहे थे। इस दौरान आरोपियों ने पीडि़त को कहा कि तुम अवैध शराब अपने घर में बनाते हो इसलिए पूरे घर की तलाशी लेनी होगी। तालाशी के दौरान आरोपियों नेे घर में रखे सोने चांदी के जेवरात और नगदी को अपने कब्जे में ले ली। साथ ही बंदूक दिखाकर पीडि़त इतवारी कुर्रे और उसके दामाद सुरज जुलाह को कार में बैठाकर अपने साथ ले गये, जिसके बाद आधे रास्ते में दोनों को उतारकर सुबह जांजगीर क्राइम ब्रांच ऑफिस आना कहकर मौके से फरार हो गये। घटना के बाद पीडि़त ने तत्काल इसकी जानकारी बाराद्वार पुलिस को दी।

मामले की शिकायत एसपी पारुल माथुर मिलने के बाद एडिशनल एसपी को आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिये गए। पुलिस ने मौके पर लगे सभी सीसीटीवी और संदेहियों से पूछताछ शुरू की। जांच के दौरान पुलिस ने संदेह के आधार पर मालखरौदा निवासी मत्ती रात्रे और पुष्पेन्द्र सोनवानी को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू की गयी। दोनों ने पहले तो पुलिस को गुमराह किया, जिसके बाद जब इनसे कढ़ाई से पूछताछ की तो आरोपियों ने अपने अन्य पांच साथियों के साथ मिलकर डकैत करने की बात स्वीकार कर ली।

आरोपियों के द्वारा मिली जानकारी के बाद पुलिस ने पांच अन्य आरोपी ओमप्रकाश बर्मन थाना डभरा, अजय कश्यप थाना हसौद, तुलेश यादव हसौद, सतीश कुर्रे हसौद, टेकचंद चंद्रा सारागांव को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से पुलिस ने सोने चांदी के जेवरात, देशी कटटा, पांच जोडी काम्बेट ड्रेस, टाटा सफारी, और 45 हजार नगदी सहित 9 लाख 87 हजार का माल जब्त किया है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।
 बड़ा खुलासा: चाचा ने अपने दोस्त के साथ मिलकर रची थी भतीजे के अपहरण की साजिश, 12 घंटे के भीतर पुलिस ने किया खुलासा

बड़ा खुलासा: चाचा ने अपने दोस्त के साथ मिलकर रची थी भतीजे के अपहरण की साजिश, 12 घंटे के भीतर पुलिस ने किया खुलासा

जांजगीर। जांजगीर के बलौदा के ठड़गाबहरा में व्यापारी के 6 साल के मासूम अनुज का बाइक सवार अपहर्ताओं ने अपहरण कर लिया था। जिसे 12 घंटे के भीतर किडनैपर्स के चंगुल से पुलिस ने छुड़ा लिया। एसपी पारूल माथुर की अगुवाई में देर रात चले पुलिस आपरेन में मासूम को जहां सकुशल बरामद किया गया, वहीं दो अपहर्ताओं को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में जब पुलिस ने अपहर्ताओं की कुंडली खंगाली तो अपहर्ता कोई और नहीं बल्कि बच्चे का ही चाचा निकला, जिसने अपने दोस्त के साथ मिल कर भतीजे को अगवा कराया था और 5 लाख के फिरौती की मांग की थी।

पढ़िए पूरी खबर-
दरअसल ये पूरा मामला बुधवार की सुबह साढ़े 9 बजे का था, जब जांजगीर के बलौदा के ठड़गाबहरा में राजेंद्र कुर्रे नाम के व्यापारी के बेटे अनुज का बाइक सवार अपहर्ताओं ने अपहरण कर लिया था। इस मामले में शाम करीब 4 बजे अपहर्ताओं का फोन फिरौती के लिए आया, जिसमें 5 लाख रुपये की डिमांड की गयी। पुलिस ने इसी कॉल डिटेल के आधार अपहर्ताओं की तलाश शुरू की तो लोकेशन बिलासपुर-मस्तूरी का मामला।

कड़ाई से पूछताछ करने पर चाचा का नाम आया सामने-
जिसके बाद एसपी पारूल माथुर ने बच्चे को बरामद करने का आपरेशन शुरू किया। मस्तूरी पहुंची पुलिस ने देवगांव से अंकित नाम के युवक को पकड़ा, जिसने अनुज को गांव के खेत में बने एक घर में छुपाकर रखा था। अनुज को सकुशल छुड़ाने के बाद पुलिस ने अंकित खांडेकर से कड़ाई से पूछताछ शुरू की, जिसमें राजा कुर्रे का नाम सामने आया। दरअसल राजा कुर्रे मासूम अनुज का चचेरा चाचा था। पैसे के लिए राजा कुर्रे ने अपने भतीजे की ही अपहरण की साजिश रची थी। इस मामले में एक युवती को भी पुलिस ने पकड़ा है। आरोप है कि जिस फोन से फिरौती केलिए कॉल किया जा रहा था, उसी फोन से युवती के साथ दिन में 20 बार से ज्यादा बातचीत हुई थी। पुलिस के पास यही पहली कड़ी थी, जिसके बाद अपहर्ताओं तक पुलिस पहुंचने में कामयाब रही।
 दीपावली पर्व में आतिशबाजी के भंडारण और विक्रय के दौरान सुरक्षा के संबंध में निर्देश जारी

दीपावली पर्व में आतिशबाजी के भंडारण और विक्रय के दौरान सुरक्षा के संबंध में निर्देश जारी

जांजगीर-चांपा। भारत सरकार के पेट्रोलियम और विस्फोटक सुरक्षा संगठन ने दीपावली पर्व के दौरान आतिशबाजी के भंडारण और विक्रय के दौरान सुरक्षा के संबंध में निर्देश जारी किया गया है। 

जारी निर्देश के अनुसार दुकान की सीमा रेखा के अंदर अनुज्ञप्ति के अनुसार निर्धारित मात्रा में ही आतिशबाजी का भंडारण कर सकेंगे। दुकान के अंदर ग्राहकों की जमाव नहीं होना चाहिए। दुकान के बाहर रेत या पानी से भरी बाल्टी, ड्रम और पर्याप्त मात्रा में कारगर व्यवस्था से अग्निशमन की व्यवस्था करने कहा गया है। दुकान के अंदर आतिशबाजी के साथ माचिस या अन्य सामग्री जिसमें क्लोरेट मिश्रण वाले समान का भंडारण नहीं कर सकेंगे। विदेशी मूल की आतिशबाजी का भंडारण व विक्रय प्रतिबंधित रहेगा। आतिशबाजी को मूल पैकिंग में ही रखना होगा। दुकान के बाहर पंडाल अस्थाई शेड लगाना प्रतिबंधित रहेगा। दुकान के अंदर बल्ब, ट्यूबलाइट आदि को दीवार पर ठीक प्रकार से लगाने के निर्देश दिए गए हैं। लटकाकर या लूज फिटिंग करना सख्त मना रहेगा। दुकान में कार्यरत कर्मचारियों को आतिशबाजी को रखने, उठाने या पैक करने की समझ एवं सुरक्षा उपायों से अवगत कराना आवश्यक होगा। अग्नि दुर्घटना की स्थिति में अग्निशमन यंत्रों के उपयोग का भी प्रशिक्षण कर्मचारियों को देना होगा। अग्नि दुर्घटना की स्थिति में लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने की व्यवस्था करना अनिवार्य होगा। अनुज्ञप्ति की शर्त के अनुसार आतिशबाजी के क्रय-विक्रय का लेखा-जोखा का संधारण करने के निर्देश दिए गए हैं। विस्फोटक नियम 2008 के तहत जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा। 
बड़ी खबर छत्तीसगढ़: नोट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 98000 के नकली नोट भी बरामद

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: नोट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 98000 के नकली नोट भी बरामद

जांजगीर। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से नकली नोट बनाने के सामान के अलावा 98000 के नकली नोट भी बरामद किए गए हैं।
 

 प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह कार्रवाई फगुरम चौकी क्षेत्र के ग्राम पिहरीद में हुई है। पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि इस गांव में रहने वाले राजेंद्र कुमार गुलशन नकली नोट बनाने और उसे मार्केट में खपाने का काम करता है। मुखबीर से मिली सूचना के आधार पर की गई पुलिस की प्रारंभिक जांच-पड़ताल में सूचना सहीं मिली।
 
 
इसके बाद पुलिस ने एक टीम बनाकर पिहरीद गांव में राजेंद्र कुमार गुलशन के ठिकाने पर दबिश दी। और राजेंद्र कुमार गुलशन पकड़ा। मौके से 98000 नकली नोट, नकली नोट बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला लैपटॉप, प्रिंटर और स्कैनर आदि भी बरामद किया गया है। पुलिस आरोपी राजेंद्र कुमार गुलशन के खिलाफ कार्यवाही कर रही है।
 महिला ने 6 माह की बच्ची को नदी में फेंका, फिर खुद को लगाई आग

महिला ने 6 माह की बच्ची को नदी में फेंका, फिर खुद को लगाई आग

जांजगीर/चाम्पा। जिले के गेमन पुल के पास बिरगहनी चौक के पास रहने वाली महिला किरण बाई ने रविवार की देर रात अपनी 6 माह की बच्ची को हसदेव नदी में फेंककर घर मे खुद को आग लगा ली। वह 70 फीसदी से अधिक जल गई है। उसे इलाज क लिए बिलासपुर के सिम्स में भर्ती किया गया है।\

जानकारी के अनुसार बिरगहनी चौक के पास किरनबाई का मायका है। पति से विवाद के कारण वह अपनी 6 माह की बेटी के साथ मायके में कुछ माह से रह रही थी। बीती रात लगभग 11 बजे उसने अपनी बेटी को हसदेव नदी के घाट में जाकर फेंक दिया और घर आकर खुद के ऊपर मिट्टी तेल छिड़ककर आग लगा ली। इससे वह 70 फीसदी तक जल गई। एसडीओपी दिनेश्वरी नंद ने बताया कि महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, यहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसे सिम्स बिलासपुर रेफर किया गया है। पारिवारिक विवाद के कारण उन्होंने यह कदम उठाया है। मामले की जांच की जा रही है। इधर बच्ची की शव की तलाश में पुलिस जुटी है। इसके लिए स्थानीय मछुआरों की मदद ली जा रही है।
गाँव के नाले में मिली दो युवकों की लाश, घर से मछली मारने की बात कहकर निकले थे दोनों युवक

गाँव के नाले में मिली दो युवकों की लाश, घर से मछली मारने की बात कहकर निकले थे दोनों युवक

जांजगीर। छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले के कोटमीसोनार में रहने वाले 2 युवकों की गांव के कर्रा नाला में लाश मिली है। दोनों बीती रात मछली मारने की बात कहकर घर से निकले थे, आज लोगो नाले में लाश देखकर इसकी जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची जांच में जुट गई है।

वही इस पूरे मामले में पुलिस ने बताया कि विनोद धनुहार और गंगाराम धनुहार कल रात अपने रिश्तेदार के साथ बांध मे मछली पकडऩे जाने की बात कहकर घर से निकले थे, मगर सुबह तक दोनो घर नही लौटे। आज सुबह परिजनों ने पुलिस को सूचना दी तब बांध के आस पास तलाशी के दौरान दोनों युवकों की लाश कर्रा नाला मे सीमेंट पाईप के पास फंसी मिली। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि दोनों की मौत पानी मे दम घुटने से हुई है। वही पुलिस ने शव का पंचनामा कर मर्ग कायम कर लिया है। और शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा।
प्रदेश में अस्पताल से भागे कोरोना मरीज ने ट्रेन के आगे कूद कर दी जान, पढ़ें पूरी खबर

प्रदेश में अस्पताल से भागे कोरोना मरीज ने ट्रेन के आगे कूद कर दी जान, पढ़ें पूरी खबर

जांजगीर-चांपा | छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चाम्पा जिले में एक कोरोना पॉजिटिव  मरीज ने कोविड अस्पताल से भागकर आत्महत्या कर ली।

उसने ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी। मृतक कुलीपोटा गांव का रहने वाला था। उसे कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद 15 सितंबर को जांजगीर चांपा  के कोविड अस्पताल में लाया गया था।
 
 
बताया जा रहा है कि उसने अपने परिजन से कोविड अस्पताल की कुछ खामियों को लेकर अपने परिजन को बताया था। खुद को कोविड सेंटर में असहज महसूस करने से वह लगातार डिस्चार्ज की मांग कर रहा था।
 
 
लेकिन प्रोटोकॉल के तहत उसे डिस्चार्ज नहीं किया जा सकता था। लिहाजा इस कोरोना पॉजिटिव  ने ट्रेन के सामने आकर  अपनी जान दे दी।
 
देह व्यापार : अब प्रदेश के इस जिले में देह व्यापार का हुआ खुलासा, 8 युवक सहित 1 युवती हुई गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

देह व्यापार : अब प्रदेश के इस जिले में देह व्यापार का हुआ खुलासा, 8 युवक सहित 1 युवती हुई गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

जांजगीर | छत्तीसगढ़ के जाजंगीर-चांपा जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है | खबर मिली है कि जांजगीर-चांपा जिले में पुलिस ने देह व्यापार में शामिल 8 युवक और एक युवती को गिरफ्तार किया है। यह मामला जिले के जैजैपुर थाना क्षेत्र का है। यहां एक कम्पोस्ट गोदाम में लंबे समय से देह व्यापार चल रहा था।

पढ़ें : बड़ी खबर: झाड़-फूंक के बहाने लूतरा शरीफ के मौलवी ने किशोरी से किया दुष्कर्म

मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने गोदाम में दबिश दी, जिसके बाद ये सभी लोग पकड़े गए हैं | पुलिस ने जिन लोगों को पकड़ा है वे सभी युवक स्थानीय निवासी हैं ज​बकि लड़की रायगढ़ जिले की बताई जा रही है। पुलिस ने सभी के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

 ट्रेन से कटकर युवक ने की आत्महत्या, पढ़े पूरी खबर

ट्रेन से कटकर युवक ने की आत्महत्या, पढ़े पूरी खबर

जांजगीर। छत्तीसगढ़ के समीप रेल्वे फाटक के पास शुक्र सुबह एक युवक ने ट्रेन से कटकर जान दे दी | सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक युवक का नाम संतु चंदेल बताया जा रहा है, जो कि नैला बस्ती का रहने वाला है। लोगों ने बताया कि संतु कुछ दिनों से परेशान था ,फिलहाल पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
घर में सो रहे पति-पत्नी और बच्चे पर धारदार हथियार से हमला, हालत गंभीर

घर में सो रहे पति-पत्नी और बच्चे पर धारदार हथियार से हमला, हालत गंभीर

जांजगीर | छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले के बलौदा क्षेत्र के जावलपुर गांव में पुरानी रंजिश पर घर में सो रहे पति, पत्नी और उसके बेटे पर धारदार हथियार से हमला किया गया।  देर रात 1 बजे हुए हमले से तीनों की हालत गम्भीर है और बलौदा अस्पताल से बिलासपुर रेफर किया गया है. घटना के बाद आरोपी फरार है, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है ।

पढ़ें : BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में आज 3 बजे तक इन इलाकों से मिले इतने मरीज

बलौदा थाने के टीआई विनोद मंडावी ने बताया कि जावलपुर गांव के रामचरण पाटले, उसकी पत्नी रमा बाई और 16 साल का बेटा संजय पाटले घर में सोए थे, तभी देर रात गांव का साहेब लाल सूर्यवंशी पहुंचा और धारदार हथियार से हमला कर दिया. हमले से तीनों लहूलुहान हो गए. इस बीच डायल 112 को सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घायलों को बलौदा अस्पताल लेकर आई. यहां तीनों की गंभीर हालत को देखते हुए बिलासपुर रेफर कर दिया गया. मामले में आरोपी साहेब लाल सूर्यवंशी के खिलाफ जुर्म दर्ज किया गया है. आरोपी फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस टीम लगी है. पुरानी रंजिश में हमले करने की बात सामने आई है।

 

 
इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान में शॉट सर्किट से लगी भीषण आग, जाने कहा कि है घटना

इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान में शॉट सर्किट से लगी भीषण आग, जाने कहा कि है घटना

जांजगीर-चाम्पा। जिले के शिवरीनारायण से एक आगजनी की घटना सामने आ रही है। जहां, आज एक इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयंकर है कि देखते देखते दुकान में रखे लाखों के सामान राख हो गए। बताया जा रहा है कि शिवरीनारायण  के दीपांशु इंटरप्राइजेज जो कि इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान है उसके पहले मंजिल में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। आग लगते ही आसपास के क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई, इसके बाद मामले की जानकारी शिवरीनारायण थाने में दी गई। शिवरीनारायण पुलिस मौके पर पहुंच स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने का प्रयास कर रही है। मगर आग इतनी भयंकर हो चुकी है कि अब उसे बुझाना आसान नहीं दिख रहा है। हैरत की बात यह है कि शिवरीनारायण में एक भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं है, जिसकी वजह से आग पर समय से काबू नही पाया जा सका है और आग लगातार बढ़ती ही जा रही है।
 
 शासकीय कार को अज्ञात वाहन ने मारी ठोकर ,1 की मौत 3 की हालत गंभीर

शासकीय कार को अज्ञात वाहन ने मारी ठोकर ,1 की मौत 3 की हालत गंभीर

जांजगीर-चांपा। शासकीय कार को अज्ञात वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी है. हादसे में 1 युवक की मौत होने की जानकारी सामने आ रही है. वही 3 लोग गंभीर बताये जा रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार अकलतरा थाना क्षेत्र अंतर्गत अमरताल गांव में सोमवार देर रात करीबन 3:00 बजे किसी अज्ञात बड़ी वाहन के द्वारा एनएच-49  सरकारी कार को जबरदस्त टक्कर मार दी।
 
 
हादसा इतना भयंकर था कि कार के परखच्चे उड़ गए हैं. कार में सवार 4 लोगों में से 1 की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कार में सवार 3 अन्य लोगों को भी गंभीर रूप से चोटे आई है जिन्हें उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है|
 

कार चालक की हालत नाजुक बनी हुई है जिन्हें उपचार हेतु सिम्स बिलासपुर रेफर कर दिया गया है. इस घटना की सूचना मिलने पर तत्काल अकलतरा पुलिस कर्मियों के द्वारा अज्ञात वाहन के विरुद्ध अपराध पंजीकृत कर उक्त मामले की जाँच शुरू कर दी गई है।
 प्रेमी जोड़े की पेड़ पर लटकती मिली लाश, सामाजिक गतिरोध बना वजह

प्रेमी जोड़े की पेड़ पर लटकती मिली लाश, सामाजिक गतिरोध बना वजह

जांजगीर चांपा। छत्तीसगढ़ जांजगीर जिले के अकलतरा थाना अंतर्गत ग्राम सांकर के खलिहान में मौजूद एक पेड़ में प्रेमी जोड़े की फांसी पर लटकती लाश मिलने से सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस थाने को दी। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने जांच पड़ताल में जुट गई। 
 
 
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम सांकर के ही रहने वाला 28 वर्षीय संजय यादव और युवती मीना मरावी 18 वर्ष ग्राम फरहदा निवासी है। दोनों के बीच कई महीनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था लेकिन सामाजिक गतिरोध के कारण वे विवाह नहीं कर पा रहे थे और उन्हें समाज परिवार से काफी विरोध का सामना करना पड़ रहा था। पुलिस ने यह आशंका जताई है कि मौत का कारण सामाजिक गतिरोध हो सकता है। बहरहाल पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है और मृतकों के परिजनों से पूछताछ कर रही है। 
 
बड़ी खबर : भाजपा नेता पूर्व सरपंच की धारदार हथियार से हुई हत्या, आरोपी ने खुद को किया पुलिस के हवाले

बड़ी खबर : भाजपा नेता पूर्व सरपंच की धारदार हथियार से हुई हत्या, आरोपी ने खुद को किया पुलिस के हवाले

जांजगीर-चांपा | छत्तीसगढ़ प्रदेश के जांजगीर-चांपा जिले के बिर्रा गांव में एक बड़ी वारदात हुई है। जानकारी मिली है कि क्षेत्र के भाजपा नेता की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई है। हत्या के आरोपी ने वारदात को अंजाम देने के बाद थाने में सरेंडर किया है। इस मामले में पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। साथ ही घटनास्थल पर पुलिस पहुंच कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

पढ़ें : राज्यपाल बहन को मुख्यमंत्री भाई ने भेजा चिट्ठी और गिफ्ट : आपका संरक्षण हमारा सौभाग्य

 मिली जानकारी के मुताबिक घटना शनिवार की है। मृतक का नाम गोपीचंद कर्ष है जो बिर्रा का पूर्व सरपंच था। आरोपी ने धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी। आज सुबह पंचायत भवन के पास भाजपा नेता की खून से लथपथ लाश मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। हत्या करने के बाद आरोपी ने खुद थाने में सरेंडर किया है। पुलिस आरोपी को कस्टडी में लेकर पूछताछ कर रही है। पूछताछ के बाद हत्या की वजह का खुलासा हो सकेगा।

 बड़ी खबर: चरित्र शंका के चलते पति ने की पत्नी की फावड़े से मारकर हत्या

बड़ी खबर: चरित्र शंका के चलते पति ने की पत्नी की फावड़े से मारकर हत्या

जांजगीर। छत्तीसगढ़ जांजगीर जिले के जैजैपुर के करौवाडीह गांव में एक सनसनीखेज वारदात में आरोपी ने चरित्र शंका पर फावड़े से अपनी ही पत्नी की हत्या कर दी। महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। वहशी आरोपी ने फावड़े से पत्नी के हाथ और पैर को अलग कर दिया था। महिला की मौत के बाद पुलिस ने संबंधित अपराध में धाराएं बढ़ाई हैं। फावड़े से हाथ-पैर अलग करने की इस खौफनाक वारदात के बाद इलाके में भय का माहौल है।
 
चाईल्ड लाईन 1098 की टीम ने 5 माह के अज्ञात बालक का किया रेस्क्यू, पढ़ें पूरी खबर

चाईल्ड लाईन 1098 की टीम ने 5 माह के अज्ञात बालक का किया रेस्क्यू, पढ़ें पूरी खबर

जांजगीर-चांपा | चाईल्ड लाईन 1098 जांजगीर चांपा के द्वारा एक 5 माह के अज्ञात बालक को महिला एवम् बाल विकास विभाग पुलिस चौकी नैला जांजगीर के सहयोग से रेस्क्यू कर जिला हॉस्पिटल में इलाज करा कर  बाल कल्याण समिति जांजगीर के समक्ष  प्रस्तुत किया गया और बालक को मातृ छाया कोरबा छोड़ा गया ।  साथ ही जांजगीर चांपा चाइल्ड लाइन  के टीम द्वारा  जरूरतमंदो को राशन  वितरण किया गया एवं COVID-19 नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से  सुरक्षा एंव बचाव के लिए विभिन्न गतिविधियों एंव जागरूकता कार्यक्रम किया गया ।

इस बीच महिला एवम् बाल विकास विभाग से ज्योति मिश्रा, सुशील पटेल, नैला चौकी से प्रतिभा राठौर, चाइल्ड लाइन 1098 से टीम मेंबर प्रभा गढ़ेवाल, अन्नपूर्णा साव, एवं चाइल्ड लाइन जिला समन्वयक श्री अश्वनी कुमार साहू उपस्थित थे ।
 देवर-भाभी ने जमीन विवाद के चलते की पति की हत्या, कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला

देवर-भाभी ने जमीन विवाद के चलते की पति की हत्या, कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला

जांजगीर-चाम्पा। कोतवाली थाना क्षेत्र के खोखरा से खबर है कि एक महिला ने अपने देवर के साथ मिलकर पति को मार डाला। हत्या की वजह थी जमीन संबंधी विवाद। सूत्रों से जानकारी मिली है कि मृतक का नाम विजय कटकवार है। जमीन को लेकर घरेलू विवाद पिछले कुछ दिनों से चल रहा था। इसी विवाद के चलते उसकी पत्नी ने अपने देवर के साथ मिलकर विजय कटकवार की हत्या कर दी। कोतवाली पुलिस ने आरोपी महिला और सहआरोपी उसके देवर को हिरासत में ले लिया है। उनके खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज करते हुए पुलिस ने रिमांड पर जेल भेज दिया है।
घर के कमरे में युवक ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस

घर के कमरे में युवक ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस

जांजगीर-चाम्पा। घर के कमरे में म्यांर पर युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.मृतक युवक का नाम यश कुमार यादव था| घटना बम्हनीडीह थाना क्षेत्र के सोनाईडीह गांव के भाठापारा मोहल्ले की है। बम्हनीडीह पुलिस ने बताया कि युवक द्वारा घर पर फांसी लगाने की सूचना परिजन ने थाने में दी थी, जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया| युवक ने खुदकुशी क्यों की, इसका पता नहीं चला है| मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है| आपको बता दें, जिले में आज सुसाइड की अब तक 3 घटना सामने आई है| अकलतरा के परसाही नाला गांव में 11 वीं की छात्रा ने पेड़ पर फांसी लगाकर खुदकुशी की है। वहीं बलौदा के डोंगरी-सरईश्रृंगार में 22 साल की लड़की ने भी घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
+ Load More