Corona Update 04 Oct : प्रदेश में आज इतने मरीजों की हुई पुष्टि, इस जिले से मिले सबसे ज्यादा मामले, देखिए जिलेवार आंकड़ें    |    Corona Update 3 Oct : राज्य में कोरोना से 1 की मौत...इस जिले से मिले सबसे ज्यादा मामलें...देखें जिलेवार आंकड़ें    |    Corona Update 2 Oct : प्रदेश में आज मिले कोरोना के इतने मरीज, फिर इस जिले से सामने आए सर्वाधिक मामलें...देखें जिलेवार आंकड़े    |    TRANSFER BREAKING : लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में बड़ी फेरबदल, कई अधिकारी कर्मचारी इधर से उधर...देखें पूरी लिस्ट    |    Corona Update 30 Sept : प्रदेश में आज इतने मरीजों की हुई पुष्टि, इस जिले से मिले सबसे ज्यादा मामले, देखिए जिलेवार आंकड़ें    |    कोरोना को लेकर राहत की खबर...24 घंटे में मिले इतने नए कोरोना के मरीज...देखिए जिलेवार आकड़े    |    कोरोना को लेकर राहत की खबर...24 घंटे में मिले इतने नए कोरोना के मरीज...देखिए जिलेवार आकड़े    |    Corona Update 26 September : छत्तीसगढ़ में आज मिले कोरोना के इतने नए मरीज...देखें जिलेवार आंकड़े    |    कोरोना को लेकर राहत की खबर...24 घंटे में मिले इतने नए कोरोना के मरीज...देखिए जिलेवार आकड़े    |    Corona Update 24 September : छत्तीसगढ़ में आज मिले कोरोना के इतने नए मरीज...देखें जिलेवार आंकड़े    |
ACCIDENT : सड़क हादसे में युवक की मौत, पत्नी और बच्चे की हालत नाजुक

ACCIDENT : सड़क हादसे में युवक की मौत, पत्नी और बच्चे की हालत नाजुक

  जांजगीर-चांपा। जिले के सिवनी मोड़ के पास गुरुवार को हुए सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत हो गई, वहीं उसकी पत्नी और बच्चा घायल हैं। पत्नी की गंभीर हालत को देखते हुए उसे बिलासपुर रेफर कर दिया गया है, वहीं बच्चे का इलाज जिला अस्पताल में जारी है। मामला चांपा थाना क्षेत्र का है। आरोपी ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है।

सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के ग्राम नवापारा का रहने वाला भुनेश्वर यादव (28 वर्ष) अपनी पत्नी नंदिनी यादव (26 वर्ष) और 8 साल के बेटे शिवम के साथ बुधवार को नैला में दुर्गा प्रतिमाएं और दशहरा देखने के लिए आया था। रात में अपनी बहन काजल वासुदेव के घर फरसवानी चले गए थे। वहां रात को रुकने के बाद गुरुवार सुबह वे अपने घर ग्राम नवापारा जाने के लिए निकले, लेकिन सिवनी मोड़ पर बोलेरो चालक ने उनकी बाइक को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी।

हादसे में बाइक के पीछे बैठी पत्नी और बेटा शिवम भी घायल हो गए। राहगीरों ने तुरंत घटना की सूचना डायल 112 को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को चांपा के बीडीएम अस्पताल में भर्ती कराया। पति-पत्नी दोनों की गंभीर हालत को देखते हुए वहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जांजगीर जिला अस्पताल लाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही युवक भुनेश्वर यादव ने दम तोड़ दिया। वहीं पत्नी नंदिनी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उसकी हालत बहुत गंभीर है। फिलहाल उसे बिलासपुर रेफर किया गया है।

बच्चे शिवम को भी मां के साथ रेफर किया गया है। बच्चा बेहोश है, उसके पैर में फ्रैक्चर है और शरीर पर हल्की चोट है। भुनेश्वर यादव के परिवार को हादसे की सूचना दे दी गई है। शव का पोस्टमॉर्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा। फिलहाल आरोपी बोलेरो चालक को वाहन के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है।

BEO सस्पेंड : बीईओ की बड़ी लापरवाही, मृत और अनुपस्थित शिक्षकों को किया वेतन का भुगतान...किया गया निलंबित

BEO सस्पेंड : बीईओ की बड़ी लापरवाही, मृत और अनुपस्थित शिक्षकों को किया वेतन का भुगतान...किया गया निलंबित

 जांजगीर-चाम्पा। जिले में अकलतरा के विकशखण्ड शिक्षा अधिकारी को वेतन भुगतान मामले में बड़ी लापरवाही के कारण सस्पेंड कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार, अकलतरा के बीईओ वेंकट रमन प्रताप सिंह को मृत व अनुपस्थित शिक्षकों को वेतन भुगतान के मामलें में निलंबित किया गया है। उनके खिलाफ मिली वित्तीय अनियमितता के मामलें में प्रारम्भिक जांच में आरोपो की पुष्टि होने पर यह कार्यवाही की गई है।

उनके द्वारा 4 शिक्षकों व सहायक शिक्षकों की मृत्यु के उपरांत भी कई महीनों तक वेतन आहरण कर भुगतान कर दिया गया था। जिसकी राशि 598727 है। इसी तरह प्रधान पाठक संतोष कुमार सहकर पक्षाघात से पीड़ित होने के चलते 448 दिनों तक अनुपस्थित रहे थे। जिसमें 62 दिनों का अवकाश स्वीकृत हुआ बाकी 387 दिन अनुपस्थित थे। फिर भी उन्हें अनुपस्थित अवधि का वेतन भुगतान कर दिया गया।

देखिये आदेश-

Swine Flu के बढ़ते लक्षण को देखते हुए स्वास्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

Swine Flu के बढ़ते लक्षण को देखते हुए स्वास्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

 जांजगीर-चांपा: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर.के सिंह ने बताया कि स्वाईन फ्लू (एच1 एन1) वायरस के संक्रमण से होने वाली श्वसन तंत्र की बीमारी है। यह बीमारी एक संक्रमित व्यक्ति से उसके झिंकने या खांसते वक्त वायरस वातावरण में ड्रापलेट के रूप में फैलते है।

बीमारी की गंभीरता के मद्दे नजर जिले के सभी शासकीय चिकित्सालय एवं निजी चिकित्सालय प्रमुखों को पूर्व से दिषा-निर्देष, लक्षण, जटिलताएं मरीजों को वर्गीकरण, उपचार प्रोटोकॉल, मरीजों को प्रबंधक, बीमारी के रोकथाम को प्रबंधन, कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग, मॉनिटरिंग, धनात्मक मरीजों का सर्विलेंस, मरीजों की पूर्ण जानकारी इंन्द्राज कराना एवं लैब सैंपल रिपोर्टिंग आदि जारी की जा चुकी है।

स्वाईन फ्लू के लक्षण

स्वाईन फ्लू का लक्षण मौसमी फ्लू की तरह होता है, इसमें बुखार, सर्दी, झींक, खांसी, कफ जमना, गले में खरास, सिर दर्द, बदन दर्द, ठंड लगना और थकान की शिकायते होती है। कुछ प्रकरणों में उल्टी-दस्त एवं पेट दर्द भी हो सकता है। गंभीर मरीजों में तेज बुखार एवं सांस लेने में तकलीफ होती है। इस बीमारी में संक्रमित व्यक्ति के संपर्क आने के एक से सात दिनों में स्वस्थ्य व्यक्ति संक्रमित हो सकता है। बच्चों, वृद्धों एवं पूर्व से अस्वस्थ व्यक्तियों में स्वाईन फ्लू के संक्रमण के गंभीर परिणाम हो सकते है।

स्वाईन फ्लू से बचाव

खांसते एवं झिंकते समय अपने मूंह व नाक को रूमाल से ढके, अपने नाक, कान अथवा मूंह को छूने से पहले अथवा बाद में अपने हाथों को साबून से धोते रहें, भीड़-भाड़ वाली जगह से दूर रहे और संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में ना आये, अच्छी निंद ले, शारीरिक रूप से संक्रीय रहे, पानी अधिक सेवन करने तथा पौष्टिक आहार लें, चिंता व तनाव से दूर रहें एवं स्वस्थ्य जीवन शैली अपनायें। डॉक्टर के सलाह के बिना कोई दवा अपनी मर्जी से न लेवें। हाथ न मिलायें।

जिले में स्वाईन फ्लू की दवा पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। सभी स्वाईन फ्लू संदिग्ध व्यक्तियों की जांच की सुविधा जल्द ही शासकीय मॉलिक्यूलर वायरोलॉजी लैब जांजगीर में उपलब्ध होगी। अधिक जानकारी के लिए स्वास्थ्य विभाग के +91-9179623851, +91-9179625229 पर संपर्क कर सकते है।

ट्रेलर ने स्कूटी सवार चाची-भतीजी को मारी टक्कर, महिला की मौत, भतीजी की हालत गंभीर

ट्रेलर ने स्कूटी सवार चाची-भतीजी को मारी टक्कर, महिला की मौत, भतीजी की हालत गंभीर

 जांजगीर-चांपा। जिले में NH-49 पर स्कूटी सवार महिला और उसकी भतीजी को तेज रफ्तार ट्रेलर ने अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में महिला की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं 14 साल की भतीजी गंभीर रूप से घायल है। घटना के बाद आरोपी ट्रेलर चालक मौके से फरार हो गया है।

जानकारी के अनुसार आज सुबह साढ़े 7 बजे जांजगीर के वार्ड क्रमांक 06 बीडी महंत की रहने वाली महिला नवदानी सराफ (28 साल) अपनी भतीजी वैष्णवी को स्कूटी से छोड़ने के लिए स्कूल जा रही थी। वैष्णवी केंद्रीय विद्यालय जांजगीर में कक्षा 8वीं में पढ़ती है। तभी जिला जेल के पीछे एनएच-49 पर एक तेज रफ्तार ट्रेलर चालक ने उनकी स्कूटी को चपेट में ले लिया और 60 मीटर तक घसीटते हुए ले गया। हादसे में मौके पर ही नवदानी की मौत हो गई, वहीं वैष्णवी की हालत गंभीर है। राहगीरों ने तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया, वहीं घायल छात्रा को जिला अस्पताल ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे बिलासपुर रेफर किया गया है। फरार ट्रेलर चालक की तलाश की जा रही है।

चार बहूओं ने बेटों का फर्ज निभाते हुए किया ससुर का अंतिम संस्कार, आपस में लड़ते रहे बेटे

चार बहूओं ने बेटों का फर्ज निभाते हुए किया ससुर का अंतिम संस्कार, आपस में लड़ते रहे बेटे

 जांजगीर चांपा: छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले के पामगढ़ के ब्लाक अन्तर्गत ग्राम पंचायत तनौद में चार बहूओं ने बेटों का फर्ज निभाते हुए ससुर का अंतिम संस्कार किया और बहू होने का फर्ज निभाया। मृतक के पांच बेटों के बीच अंतिम संस्कार को लेकर विवाद शुरु हो गया था। पुलिस और तहसीलदार की समझाईश के बाद भी जब भाइयों में सहमति नहीं बनी तो बहुओं ने अंतिम संस्कार किया।

ग्राम पंचायत तनौद के वरिष्ठ नागरिक बिहारी लाल पिता शिवप्रसाद का 90 वर्ष की आयु में बुधवार 14 सितम्बर को सुबह लगभग 11 बजे निधन हो गया। इसके बाद उसके घर में उसके अंतिम संस्कार को लेकर विवाद शुरु हो गया। स्व बिहारी लाल साहू के पांच पुत्र ओंकार साहू, बेदराम साहू, बुधराम साहू, लच्छी प्रसाद साहू और लहुरमन साहू हैं। जिसमें उसके दूसरे नंबर का पुत्र बेदराम साहू अपने बड़े पुत्र सहित ईसाई धर्म अपना लिया है और साहू समाज से खुद अलग रहता है। पिता के निधन के बाद उसने अंतिम संस्कार ईसाई धर्म के अनुसार करने को लेकर विवाद शुरु कर दिया।

जबकि बिहारी लाल की अंतिम इच्छा थी की उसका अंतिम संस्कार उसके चारों बेटे जिनके साथ वह रहता था वे हिंदू रीति रीवाज के अनुसार करे। चारों भाइयों के बीच बिहारी लाल के अर्थी को कंधा देने के लिए विवाद होते रहा। इसकी सूचना मिलने पर शिवरीनारायण थाना प्रभारी रविन्द्र अनन्त दल बल सहित मौके पर पहुंच कर दोनों पथ को समझौता करने का प्रयास किया, मगर फिर भी दोनों पक्ष कांधा देने के नाम पर लड़ते रहे। इस बीच पामगढ़ तहसीलदार अश्रि्वनी कुमार चन्द्रा भी गांव पहुंचे और समझाया मगर फिर भी अर्थी उठाने के नाम पर लड़ते रहे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 9 सितंबर को करेंगे नवीन जिला सक्ती का शुभारंभ

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 9 सितंबर को करेंगे नवीन जिला सक्ती का शुभारंभ

 जांजगीर-चांपा: मुद्दतो बाद ऐसा ऐतिहासिक पल आने वाला है, जिसका इंतजार वर्षों से सक्ती के रहवासियों को था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मुख्य आतिथ्य और विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत की अध्यक्षता में 9 सितंबर को दोपहर 2 बजे शासकीय क्रांति कुमार भारतीय महाविद्यालय में नवीन जिला सक्ती का शुभारंभ कार्यक्रम होगा।

9 सितंबर को छत्तीसगढ़ प्रदेश का भूगोल बदलेगा और जांजगीर-चांपा जिले से अलग होकर सक्ती नये जिले के रूप में अपने अस्तित्व में आएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नवीन जिले सक्ती के शुभारंभ अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। शुभारंभ अवसर पर उनके द्वारा कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक कार्यालय का उद्घाटन, आमसभा, रोड शो आदि में शामिल होंगे।

रेल्वे में ग्रुप डी की नौकरी लगाने साढ़े सात लाख की ठगी, पति पत्नी गिरफ्तार

रेल्वे में ग्रुप डी की नौकरी लगाने साढ़े सात लाख की ठगी, पति पत्नी गिरफ्तार

 जांजगीर। दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे के ग्रुप डी में नौकरी लगाने के नाम पर साढ़े सात लाख रूपए की ठगी करने वाले पति - पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मामला बाराद्वार थाना का है।

 
पुलिस के अनुसार पलाड़ीकला निवासी बसंत लाल बरेठ ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 1 पुरवरी 2020 को शिवरीनारायण निवासी बेदप्रकाश चौहान एवं उसकी पत्नी दीप चौहान ने उसके बेटे अश्वनी कुमार बरेठ को मध्य रेल्वे के ग्रुप डी में नौकरी लगाने के नाम पर 7 लाख 50 हजार रूपए नकदी लिए थे। इसके बाद उसे फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र दे दिया गया। जिसके कारण अश्वनी कुमार बरेठ को रेल्वे ंमें नौकरी नहीं लगी। बसंत लाल बरेठ और उसके बेटे ने बेदप्रकाश चौहान एवं उसकी पत्नी दीप चौहान से रकम को वापस मांगी। मगर उन्होंने रकम वापस नहीं किया। बसंत लाल बरेठ की रिपोर्ट पर बेदप्रकाश चौहान एवं उसकी पत्नी दीप चौहान के विरूद्ध भादवि की धारा 420, 34 के तहत अपराध
दर्ज कर विवेचना में लिया। पुलिस ने दोनों पति पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जिस पर उन्होंने नौकरी लगाने के नाम पर रकम लेना स्वीकार किया। पुलिस ने बेदप्रकाश चौहान एवं उसकी पत्नी दीप चौहान को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया।
 
 
 
जांजगीर चांपा में महिला से छेड़छाड़.. युवक बोला- 2 हजार लो और गलत काम करने दो, विरोध करने पर जबरन महिला के कपड़े फाड़े

जांजगीर चांपा में महिला से छेड़छाड़.. युवक बोला- 2 हजार लो और गलत काम करने दो, विरोध करने पर जबरन महिला के कपड़े फाड़े

 जांजगीर चांपा: महिला से छेड़छाड़ मामले में जैजैपुर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है. युवक महिला के दुकान में घुसकर उससे छेड़छाड़ कर जबरन उसके साथ गलत काम करने की कोशिश कर रहा था. महिला के विरोध करने पर युवक ने महिला के साथ मारपीट की और उसके कपड़े फाड़ दिए. पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने बताया कि 26 अगस्त को पीड़ित महिला ने थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि दोपहर को जब अपने दुकान में वो कपड़े सील रही थी उसी समय आरोपी युवक मनहरण रात्रे दुकान में आया और उसे 2 हजार रुपए देकर उसके साथ गलत काम करने को कहां. मना करने पर आरोपी महिला के साथ जबरदस्ती करने लगा और मारपीट करते हुए उसके कपड़े फाड़ दिए और वहां से भाग निकला.

घटना के बाद महिला थाने पहुंची और मनहरण रात्रे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई. महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया.

घटना के बाद फरार हो गया था आरोपी
घटना के बाद आरोपी युवक फरार हो गया था, जिसकी पतासाजी की जा रही थी. आज मुखबिर से सूचना मिलने पर आरोपी युवक के ठिकाने पर पुलिस ने दबिश देकर उसे गिरफ्तार किया. आरोपी मनहरण रात्रे को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.

सड़क पार कर रहे युवक को हाइवा ने मारी टक्कर, मौके पर मौत… आक्रोशित लोगों ने किया चक्काजाम

सड़क पार कर रहे युवक को हाइवा ने मारी टक्कर, मौके पर मौत… आक्रोशित लोगों ने किया चक्काजाम

 जांजगीर। जिले में सड़क हादसे में पैदल चल रहे एक युवक की मौत हो गई। जिसके बाद लोगों ने हंगामा कर दिया। हादसा बलौदा थाना क्षेत्र में हुआ है।जानकारी के मुताबिक, बुचीहरदी निवासी महेश कोल सोमवार सुबह 10 बजे के आस-पास सड़क पार कर रहा था। इतने में सामने से तेज रफ्तार हाइवा आ गया और उसने युवक को टक्कर मार दी। जिससे युवक की मौत हो गई। वहीं हादसे के बाद हाइवा छोड़कर ड्राइवर भाग निकला। घटना के बाद आस-पास के लोग मौके पर पहुंच गए और हंगामा करने लगे। उन्होंने बलौदा-अकलतरा मार्ग पर चक्काजाम कर दिया औऱ नारेबाजी करने लगे। लोग मृतक के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग कर रहे थे।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों का शांत कराने काफी प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। वे मुआवजे की मांग को लेकर अड़े हुए थे। ऐसे में पुलिस ने हाइवा मालिक से संपर्क किया और एक लाख रुपए का मुआवजा दिलवाया। जिसके बाद लोग शांत हुए और चक्काजाम खत्म किया। पुलिस ने उन्हें आरोपी ड्राइवर की जल्द गिरफ्तारी का भी आश्वासन दिया है।

हसदेव नदी उफान पर, जान जोखिम में डालकर एनीकट पार कर रहे लोग

हसदेव नदी उफान पर, जान जोखिम में डालकर एनीकट पार कर रहे लोग

 जांजगीर-चांपा। जिला जांजगीर-चांपा के चांपा नगर मे हसदेव नदी पर बना एनीकट के ऊपर से पानी बह रहे जहां लोग अपनी जान जोखिम में डालकर आवागमन कर रहे हैं। जहां आसपास के 25 से 30 गांव के ग्रामीण सब्जी लेने के लिए पहुंचते हैं।

इस मामले को लेकर शासन-प्रशासन को न खबर न कोई परवाह है। इसके चलते लोग लापरवाही बरतकर एनीकट पार लगातार कर रहे है। न जनता सतर्क है न शासन-प्रशासन। इसके कारण बड़ी दुर्घटना कभी भी घट सकती है। ब्लॉक के दर्जनों गांवों में एनीकट और पुल-पुलिया को लोग रोजाना जलस्तर बढ़ने के बाद भी पार कर रहे है। यह एक बड़ी बात है इस ओर प्रशासन को ध्यान देने कि आवश्यकता है।

पुलिस ने नीलाम किए 715 वाहन: सस्ते में बाइक पाने उमड़ी लोगों की भीड़, नियंत्रित करने में छूटे पुलिसवालों के पसीने

पुलिस ने नीलाम किए 715 वाहन: सस्ते में बाइक पाने उमड़ी लोगों की भीड़, नियंत्रित करने में छूटे पुलिसवालों के पसीने

 जांजगीर-चांपा: छत्तीसगढ़ के जांजगीर पुलिस ने शनिवार को जब्त दोपहिया वाहनों की नीलामी कराई, जिससे पुलिस विभाग को 64 लाख रुपए से ज्यादा की राजस्व प्राप्ति हुई। ये वाहन विभिन्न थानों और चौकियों में रखे थे। इन्हें पुलिस और आबकारी एक्ट के तहत जब्त किया गया था। राज्य गठन के बाद पहली बार जांजगीर-चांपा जिले में आयोजित इस नीलामी में खरीदारों की भारी भीड़ उमड़ी। इसे नियंत्रित करने में पुलिसवालों के भी छक्के छूट गए।

250 लोगों ने दिया था आवेदन
पुलिस विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, जांजगीर पुलिस लाइन में पुलिस एक्ट के तहत जब्त 654 और आबकारी एक्ट के तहत जब्त 61 वाहनों को मिलाकर 715 गाड़ियों की नीलामी के लिए बोली लगाई गई। इससे सरकारी खजाने में 64 लाख 10 हजार 200 रुपए जमा हुए। नीलामी प्रक्रिया देर शाम तक चलती रही। इसमें 250 लोगों ने आवेदन दिया था।

अमानत राशि के रूप में 10 हजार रुपए लिए गए
नीलामी में बोली लगाने के लिए अमानत राशि के तौर पर 10-10 हजार रुपए जमा कराए गए थे। बोली लगाने के लिए 250 से अधिक खरीददारों ने आवेदन जमा किए थे। 664 वाहनों की नीलामी से 47 लाख 43 हजार 500 रुपए, 198 साइकिल नीलामी से 86 हजार रुपए, दो अन्य वाहनों से 57 हजार रुपए प्राप्त हुए। इसी तरह आबकारी एक्ट के प्रकरण में राजसात 61 वाहनों से 15 लाख 32 हजार 700 रुपए मिले।

इससे पहले डीएसपी संदीप मित्तल ने बताया था कि जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में अलग-अलग अपराधों और अन्य वजहों से जब्त ऐसे वाहन, जिनके मालिकों ने गाड़ी वापसी के लिए लंबे समय से क्लेम नहीं किया है, उनकी नीलामी होनी है। नीलामी से पहले पहले इन लावारिस गाड़ियों के आरसी नंबर और चेसिस नंबर के आधार पर मालिकों की जानकारी जुटाई गई। सभी को नोटिस तामिल कराया गया। जिनके पास वैध दस्तावेज थे, उन्हें गाड़ियां लौटाई गईं। हफ्तेभर पहले वैध दस्तावेज लेकर क्लेम करने वाले 6 वाहन मालिकों को गाड़ियां एसडीएम के माध्यम से सुपुर्द की गई थीं।

CG में चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में 18 गिरफ्तार: रायपुर में भी इसी महीने 11 आरोपी पकड़ाए

CG में चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में 18 गिरफ्तार: रायपुर में भी इसी महीने 11 आरोपी पकड़ाए

 जांजगीर-चांपा: प्रदेश में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले बढ़ने लगे है। वहीं इस मामले में लगाम लगाते हुए पुलिस ने जांजगीर-चांपा में 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक (SP) विजय अग्रवाल ने कहा कि इस साल 4 अगस्त से लेकर अब तक हुई कार्रवाई में ये गिरफ्तारी हुई है। 18 आरोपियों में से 2 नाबालिग हैं।

जिले में लगातार बढ़ रही चाइल्ड पोर्नोग्राफी देखने और अपलोड करने वालों की संख्या
एसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि भारत सरकार गृह मंत्रालय एनसीआरबी शाखा नई दिल्ली ने जांजगीर-चांपा जिले के विभिन्न थानों में ऐसे 26 केस दर्ज कराए हैं। उन्होंने कहा कि अन्य केसेज में भी डिटेल मिलते ही बाकी आरोपियों की भी गिरफ्तारी जल्द की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिले में इन दिनों चाइल्ड पोर्नोग्राफी देखने और अपलोड करने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

चाइल्ड पोर्नोग्राफी के खिलाफ एक्टिव है भारत सरकार
एसपी ने कहा कि सोशल मीडिया के उपयोग में लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए और आपत्तिजनक कंटेंट न तो देखना चाहिए, न अपलोड करना चाहिए और न शेयर करना चाहिए। बच्चों के खिलाफ साइबर क्राइम के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। इन दिनों राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) भारत सरकार चाइल्ड पोर्नोग्राफी के खिलाफ काफी एक्टिव है। विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों के माध्यम से बाल यौन शोषण सामाग्री को फैलाने के मामलों में लगातार कार्रवाई हो रही है।

रायपुर में भी इसी महीने 11 आरोपियों की हुई थी गिरफ्तारी
अगस्त में ही रायपुर में भी बच्चों के अश्लील वीडियो को सोशल मीडिया में अपलोड करने वाले 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। अलग-अलग थानों में मामले दर्ज थे। पुलिस को वरिष्ठ कार्यालय के माध्यम से एनसीआरबी नई दिल्ली की साइबर सेल से जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई थी। जिसके बाद साइबर पुलिस की टीम ने मोबाइल नंबर के आधार पर इसे अपलोड करने वालों की पहचान की।

शख्स ने जिगरी दोस्त को उतारा मौत के घाट: पत्नी के साथ आपत्तिजनक हालात में पकड़ाया था रंगेहाथ

शख्स ने जिगरी दोस्त को उतारा मौत के घाट: पत्नी के साथ आपत्तिजनक हालात में पकड़ाया था रंगेहाथ

 जांजगीर-चाम्पा: जिले के पामगढ़ थाना क्षेत्र से हत्या का एक मामला सामने आया है, जहां बचपन के दोस्त ने ऐसा दगा दिया कि अपने जिगरी दोस्त की पत्नी को ही बाहों में भर कर ऐय्याशी करने लगा। दोस्त की बाहों में पत्नी को झूलता देख कर आपा खोए पति ने अपने जिगरी यार को मौत के घाट उतार दिया।

प्रेम जाल में फंसाकर बनाया अवैध संबंध
मिली जानकारी के अनुसार, पामगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम भिलौनी निवासी 31 वर्षीय संतु यादव व 31 वर्षीय गौतम साहू बचपन के मित्र हैं। संतु दूध बेचने का काम करता है तो वही गौतम खेती के अलावा आस पास के गांवों में लगने वाले साप्ताहिक बाजार में चना-समोसा बेचने का काम करता है। दोनों इतने जिगरी यार है कि दोनों की शादी भी एक ही साथ सन 2016 में हुई थी। गौतम साहू का एक चार वर्षीय तथा एक दो वर्षीय पुत्र है। वही संतु यादव की भी दो संताने हैं। जिनमे चार वर्षीय लड़की औऱ दो वर्षीय लड़का है। बचपन की जिगरी दोस्ती होने के कारण दोनो एक दूसरे के घर मे आना जाना था। इसी दौरान संतु यादव ने गौतम साहू की बीवी का नम्बर ले लिया और उसे बातें करते हुए प्रेम जाल में फंसा कर उससे अवैध सम्बंध बना लिया।

पकड़ाया रंगे हाथ
गौतम साहू के तीन अन्य भाई भी है। जिनमे उसके दो भाई घर से अलग एक अन्य घर मे तथा एक भाई उसके माता पिता को लेकर गांव में ही रहता है। गौतम अपनी पत्नी व बच्चो को लेकर रहता था। वह आस पास के गांव के साप्ताहिक बाजार में जब समोसा बेचने जाता था तब उसका दोस्त संतु और उसकी बीवी मौके का फायदा उठा कर उसी के घर मे उसे दगा देकर सम्बंध बनाते थे। उनका यह अवैध सम्बंध का सिलसिला पिछले साल 2021 से चल रहा था। तभी धनतेरस के दिन अचानक बाहर से घर आये गौतम ने अपने दोस्त संतु व अपनी बीवी को आपतिजनक हालत में सम्बंध बनाते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। उसने इस पर अपने दोस्त की जम कर पिटाई की और उसके घर वालो को भी जानकारी देते हुए उससे दोस्ती खत्म कर लिया।

आक्रोशित पति ने दोस्त को दी ख़ौफ़नाक सजा
रंगे हाथों पकड़ाने के बावजूद भी गौतम की पत्नी संतु से लुक छिप कर मिलती रही। 20 अगस्त को गौतम पड़ोस के गांव भदरा में लगे साप्ताहिक बाजार में चना समोसा बेचने गया हुआ था। उस रात आकर थक कर जल्दी सो गया. अचानक रात को लगभग दो बजे उसकी नींद खुली तो उसने देखा कि संतु यादव उसके घर आया हुआ है और उसकी पत्नी और वो आपतिजनक हालत में है। पत्नी के साथ अवैध सम्बंध बनाने से नाराज गौतम साहू ने उसकी डंडे से पिटाई शुरू कर दी। किसी तरह संतु वहां से भागा पर इसी दौरान गौतम ने उसके सर पर डंडे से करारा प्रहार कर दिया। जिससे सर में गहरी चोट आने से घायल सन्तु थोड़ी दूर भागने के बाद ही जमीन पर गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई।

एएसआई शिव चंद्रा ने इसकी जानकारी थाना प्रभारी को देते हुए उनके निर्देश पर आरोपी गौतम साहू को हिरासत में लिया। उससे पूछताछ में उसने अपना अपराध कबूल करते हुए बताया कि उसने अपनी पत्नी व मित्र संतु यादव को शारीरिक सम्बंध बनाते हुए देख लिया था। इस वजह से उसने अपने बचपन के दोस्त के सर में डंडा मार कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया है।

अवैध संबंध के शक में पत्नी की हत्या कर पति ने भी की खुदकुशी

अवैध संबंध के शक में पत्नी की हत्या कर पति ने भी की खुदकुशी

 जांजगीर-चांपा: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा के हसौद थाना क्षेत्र में 7 साल की बेटी के सामने व्यक्ति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गया था, लेकिन अब उसकी भी लाश मिली है। आरोपी ने भी पत्नी की हत्या के बाद खुदकुशी कर ली है। ऐसे में बच्ची के सिर से माता-पिता दोनों का साया उठ गया है। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। पुलिस ने घटनास्थल को सील कर दिया है। FSL की टीम भी मौके पर मौजूद है।

हसौद थाना प्रभारी योगेश पटेल ने बताया कि अमलीडीह गांव के मनोज बरेठ की शादी 10 साल पहले रमशीला (34 वर्ष) से हुई थी। दोनों की 7 साल की एक बेटी भी है। मनोज बरेठ अपनी पत्नी रमशीला के चरित्र पर शक करता था और इसी बात को लेकर दोनों के बीच हमेशा विवाद होता रहता था। मंगलवार रात भी पति-पत्नी में इसी बात को लेकर विवाद हुआ।

इसके बाद गुस्से में आकर आरोपी पति मनोज ने अपनी 7 साल की बेटी के सामने ही उसकी मां की धारदार हथियार से नृशंस हत्या कर दी। फिलहाल घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुटी हुई है।

CG में नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत: घटना के बाद से पति फरार

CG में नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत: घटना के बाद से पति फरार

 जांजगीर चांपा: जांजगीर-चांपा के हसौद थाना क्षेत्र के मुड़पार गांव में नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो जाने से हड़कंप मचा गया है। मृतका के गले पर कुछ निशान भी मिले हैं जिससे आशंका जताई जा रही है उसकी गला घोंटकर हत्या की गई है। हालांकि, इसकी अभी पुष्टि नहीं हो सकी है। घटना की जानकारी के बाद पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है| इधर घटना के बाद से मृतिका का पति घर से फरार है| इससे हत्या के शक की सुई उसके पति की ओर ही घूम गई है। वहीं मायकेवालों ने बेटी की हत्या का आरोप ससुरालवालों पर लगाया है।

मात्र 4 महीने पहले ही हुई थी ममता की शादी
यह घटना हसौद थानाक्षेत्र के मुड़पार गांव की है। जमड़ी गांव की रहने वाली ममता साहू (22 वर्ष) की शादी मुड़पार निवासी और पेशे से इलेक्ट्रिशियन मूलशंकर साहू (24 वर्ष) के साथ 4 महीने पहले हुई थी। जानकारी के अनुसार, सोमवार को दोनों पति पत्नी घर पर थे। मूलशंकर के माता-पिता अपनी बहू ममता के मायके गए हुए थे, जब वे सोमवार की देर शाम बहू के मायके से अपने घर लौटे तो कमरे में बहू ममता बेहोशी की हालत में बेड पर पड़ी हुई मिली। इसपर तत्काल उसे डभरा के अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद से मूलशंकर गायब
इस घटना के बाद से ममता के पति मूलशंकर का कोई अता पता नहीं है। इधर बेटी के आकस्मिक मौत की खबर पाकर मायके पक्ष के लोग गांव पहुंचे और उन्होंने ममता के मायकेवालों पर बेटी की हत्या का आरोप लगाया। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच विवाद की स्थिति भी बनी। वहीं, हसौद थाना प्रभारी योगेश पटेल ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। जिसके बाद ही मौत की सही वजहों का खुलासा हो सकेगा. फिलहाल, रिश्तेदारों और पड़ोसियों के बयान लिए जाएंगे।

पत्नी के चरित्र पर शक करता था मूलशंकर
इधर आसपास के लोगों का कहना है कि मूलशंकर पत्नी ममता के चरित्र पर संदेह करता था। इसी बात को लेकर दोनों में अक्सर विवाद होता था। पड़ोसियों के मुताबिक, सोमवार को भी घर से झगड़े की आवाज आ रही थी। इसके बाद सीधे ममता की मौत की खबर आई। आशंका जताई जा रही है कि पति मूलशंकर ने पत्नी का चेहरा तकिए जैसी किसी चीज से दबाया होगा जिसकी वजह से उसका दम घुट गया और मौत हो गई होगी। फिलहाल, पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की बात कही है।

माता-पिता कमाने गए थे बाहर, इधर घर में 12 साल की बेटी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

माता-पिता कमाने गए थे बाहर, इधर घर में 12 साल की बेटी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

 जांजगीर-चांपा। जिले में सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। बच्ची के माता-पिता कमाने खाने के लिए दिल्ली गए हैं। मृतक गांव में अपनी दादी और बहन के साथ रहती थी। मामला नवागढ़ थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, रोगदा की रहने वाली 12 साल की आरती कश्यप यहां गांव में अपनी दादी और बहन के साथ रहती थी। उसके माता-पिता कमाने खाने के लिए दिल्ली गए हुए हैं। आरती गांव में शासकीय मिडिल स्कूल में कक्षा सातवीं की छात्रा थी। घटना सोमवार शाम के 5 से 6 बजे के आस-पास की है। बच्ची की दादी खेत गई हुई थी। जबकि आरती की बहन दुकान में कुछ सामान लेने गई थी। इसी दौरान उसने घर के अंदर कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी।

मां की बरसी के दिन ही उठी बेटे की अर्थी, तेज रफ्तार ट्रेलर ने कुचला, माैत

मां की बरसी के दिन ही उठी बेटे की अर्थी, तेज रफ्तार ट्रेलर ने कुचला, माैत

 जांजगीर-चांपा: Son Dies on Death Anniversary of Mother एक बदनसीब युवक अपनी मां की बरसी मनाने जा रहा था। आज सोमवार को ही उसकी मां की बरसी है। इसके लिए वो अपने दो छोटे-छोटे भांजों को लिवाकर बाइक पर घर जा रहा था। लेकिन रास्ते में मौत से मुलाकात हो गई।ये दर्दनाक हादसा जांजगीर जिले के बुड़गहन में हुआ। जहां तेज रफ्तार ट्रेलर ने बाइक सवार मामा और दो भांजे को टक्कर मार दी, हादसे में मामा की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दो मासूम बच्चे हादसे के बाद करीब एक घंटे तक अंधेरे में मामा के शव के पास ही बैठे रहे।

रास्ते से गुजर रहे किसी ने उनकी मदद नहीं की। करीब घंटे भर बाद सड़क पर दोनों बच्चों को रोते देखकर एक महिला सरपंच ने उन्हें अपनी गाड़ी से बलौदा पहुंचाया और पुलिस को भी सूचना दी। फिलहाल, दोनों बच्चे सुरक्षित हैं। हादसे के बाद ड्राइवर फरार हो गया है, जिसके खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है और जांच कर रही है।

 
करंट की चपेट में आने से बस ड्राइवर की मौत, बोर में नहाने के दौरान हुआ हादसा

करंट की चपेट में आने से बस ड्राइवर की मौत, बोर में नहाने के दौरान हुआ हादसा

 जांजगीर-चांपा। हसौद थाना क्षेत्र में कंरट लगने से एक बस ड्राइवर की मौत हो गई। बस ड्राइवर शासकीय बोर में नहाने के लिए गया था और इसी दौरान करंट की चपेट में आ गया। आसपास के लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा के बाद मर्ग कायम कर लिया। परिजनों को खबर दे दी गई है। उनके आने के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार, बाराद्वार निवासी दिलीप गुप्ता जय श्री श्याम बस सर्विस में ड्राइवर का काम करता था। यह बस रात में हसौद में खड़ी होती थी और वहां से जैजैपुर, बाराद्वार, चांपा, जांजगीर से यात्रियों को लेकर चलती है। आज सुबह सवारी लेने के लिए निकलने से पहले ड्राइवर दिलीप नहाने के लिए हसौद के गोड़धोआ तालाब के किनारे स्थित शासकीय बोर में नहाने के लिए गया। उसने जैसे ही बोर का बटन ऑन किया, वह करंट की चपेट में आ गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

स्कूल जाने के लिए अपनी ड्रेस को प्रेस कर रहा था छात्र, करेंट लगने से हो गई मौत

स्कूल जाने के लिए अपनी ड्रेस को प्रेस कर रहा था छात्र, करेंट लगने से हो गई मौत

 जांजगीर-चाम्पा: छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले के मुलमुला थाना क्षेत्र में एक छात्र स्कूल जाने के लिए अपनी स्कूल ड्रेस को प्रेस कार रहा था इसी दौरान करेंट लगने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने छात्र के शव को पीएम के लिए भिजवाया है।

मिली जानकारी के अनुसार, मुलमुला थाना क्षेत्र के ग्राम पकरिया पोस्ट झूलन निवासी संतराम केंवट की तीन संताने है। उनका 18 वर्षीय पुत्र मनीष केंवट गवक ही निजी स्कूल में 12वीं कक्षा का छात्र है। मनीष शुरू से ही पढ़ने में मेधावी छात्र रहा है और गांव में भी उसकी मिलनसार छवि से सब उसको पसंद करते है।

आज सुबह मनीष सुबह उठ कर स्कूल जाने के लिए अपना स्कूल ड्रेस प्रेस कर रहा था। तभी वह करेंट की चपेट में आकर गिर पड़ा। घर वाले उसे लेकर तत्काल पामगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे परीक्षण के उपरांत मृत घोषित कर दिया।

साइकिल स्टैंड में फांसी के फंदे से लटकी मिली युवक की लाश, नशे की लत का था शिकार

साइकिल स्टैंड में फांसी के फंदे से लटकी मिली युवक की लाश, नशे की लत का था शिकार

 जांजगीर-चांपा। स्वतंत्रता दिवस के दिन एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक का शव सक्ती नगर के संतोषी टॉकीज साइकिल स्टैंड में फंदे से लटका हुआ मिला। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है।

मृतक पप्पू साहू सक्ती के वार्ड नंबर 5 का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि उसे नशे की लत थी। पप्पू कल दोपहर 4 बजे के बाद घर से निकला था, जिसके बाद वो वापस नहीं लौटा। जिसके बाद लोगों ने संतोषी टॉकीज के साइकिल स्टैंड में किसी ने उसकी लाश देखी, तो पुलिस को सूचना दी।

पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। परिजनों को भी घटना की सूचना दे दी। प्रधान आरक्षक सक्ती थाना कमल किशोर साहू ने बताया कि परिवार से बातचीत करने पर पता चला है कि युवक अक्सर नशा करके इधर-उधर पड़ा रहता था। माना जा रहा है कि युवक ने नशे की हालत में ही ऐसा आत्मघाती कदम उठाया होगा। फिलहाल परिजनों के बयान के आधार पर पंचनामा कर मर्ग कायम कर लिया गया है और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

क्रूरता की हदें पार : गाय का मुंह बोरी से बांधकर जमकर पीटा, फिर उफनती नदी में फेंक दिया...

क्रूरता की हदें पार : गाय का मुंह बोरी से बांधकर जमकर पीटा, फिर उफनती नदी में फेंक दिया...

 जांजगीर-चांपा: जिले में गाय के साथ क्रूरता का मामला सामने आया है। लगभग दर्जनभर असामाजिक तत्वों ने एक गाय के मुंह पर बोरी बांधकर डंडे से जमकर पीटा। इतना ही नहीं बल्कि गाय को जिंदा ही उफनती नदी में फेंक दिया। घटना बुधवार की बताई जा रही है।

इसका वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी युवा मोर्चे से कुछ लोगों ने हसौद थाने में वीडियो सौंपकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद और अज्ञात 12 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक हसौद थाना क्षेत्र के लालमाटी गांव की यह घटना बताई गई है। एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस इन बदमाशों की तलाश में जुटी है। शिकायतकर्ताओं ने लालमाटी निवासी राहुल खुंटे, कमल किशोर खुंटे, किरन जाटवर और कुलदीप का नाम शिकायत पत्र में लिखा है।

पुलिस ने इस मामले में धारा 429 व कृषक पशु संरक्षण अधिनियम 4, 10 व पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 11 के तहत कमल किशोर खुंटे, राहुल खुंटे और किरन जाटवर तथा अन्य लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। इस मामले में हसौद थाना प्रभारी योगेश पटेल ने बताया कि तीन लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ में 2 पटवारियों निलंबित.. कलेक्टर ने जारी किया आदेश...शासकीय भूमि में कूटरचना और रिकॉर्ड से छेड़छाड़ का आरोप

छत्तीसगढ़ में 2 पटवारियों निलंबित.. कलेक्टर ने जारी किया आदेश...शासकीय भूमि में कूटरचना और रिकॉर्ड से छेड़छाड़ का आरोप

 छत्तीसगढ़: जांजगीर-चांपा में भ्रष्टाचार के आरोप में 2 पटवारियों को निलंबित कर दिया गया है। शासकीय भूमि में कूटरचना और रिकॉर्ड में छेड़छाड़ के आरोप में कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने इन पर निलंबन की कार्रवाई की। जैजैपुर तहसील के ग्राम झालरौंदा के पटवारी संतोष कहरा (प.ह.नं- 03) और ग्राम कोटेतरा के पटवारी विनोद डाहिरे (प.ह.नं- 08) के खिलाफ प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर कार्रवाई हुई।

कलेक्टर कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, तहसील ऑफिस जैजैपुर ने प्रतिवेदन में सरकारी भूमि में कूटरचना और शासकीय रिकॉर्ड में गड़बड़ी की बात लिखी थी। जिसके बाद पटवारी संतोष कहरा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर अनुविभागीय अधिकारी (रा.) सक्ती को जांच अधिकारी नियुक्त कर विभागीय जांच का जिम्मा सौंपा गया है।

निलंबित पटवारी संतोष कहरा।

निलंबित पटवारी संतोष कहरा।

पटवारी विनोद डाहिरे भी सस्पेंड

पटवारी विनोद डाहिरे को भी सस्पेंड कर दिया गया है। निलंबन अवधि में दोनों पटवारियों का मुख्यालय तहसील कार्यालय सक्ती किया गया है। इस अवधि में नियमानुसार दोनों पटवारियों को जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।

निलंबित पटवारी विनोद डाहिरे।

निलंबित पटवारी विनोद डाहिरे।

शासकीय जमीन का लेनदेन कर चढ़ा दिया था किसानों के नाम पर

इन पटवारियों ने अपने हल्का नंबर क्षेत्र की शासकीय जमीनों को पैसों के लेनदेन के बाद लोगों की निजी भूमि में सम्मिलित कर दिया था। इसकी शिकायत तहसीलदार, कलेक्टर और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल तक से की गई थी। इसके बाद दोनों के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए थे। जांच में आरोप सही पाए जाने पर दोनों पटवारियों को निलंबित किया गया है, साथ ही SDM सक्ती रैना जमील को विभागीय जांच का जिम्मा सौंपा गया है।

आदेश की कॉपी।

आदेश की कॉपी।

पटवारी संतोष कहरा पर ACB ने भी की थी कार्रवाई

पटवारी संतोष कहरा पर पहले भी एंटी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई हुई थी। उस पर जमीन का रिकॉर्ड दुरुस्त करने के नाम पर रिश्वत लेने का आरोप था। उसे एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) बिलासपुर की टीम ने जांजगीर के तहसील कार्यालय में रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए पकड़ा था।

जांजगीर चांपा में आकाशीय बिजली का कहर, चार लोगों की मौत

जांजगीर चांपा में आकाशीय बिजली का कहर, चार लोगों की मौत

 जांजगीर चांपा: दोपहर को हुई बारिश के बाद जिले के कई स्थानों पर आकाशीय बिजली (lightning accident in Janjgir champa district) का कहर देखने को मिला है. अकलतरा तहसील में आकाशीय बिजली ने क्षेत्र के तीन अलग अलग ग्राम पंचायत के 4 लोगों और चांपा तहसील में सिवनी गांव के 3 लोगों को अपनी चपेट में लिया है. दोनों तहसील में हुए हादसों में कुल 4 लोगों की मौत हुई है, मृतकों में 1 महिला और 3 पुरुष शामिल हैं. वहीं 3 घायल महिलाओं को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है.

अकलतरा तहसील के 3 गांव प्रभावित: आकाशीय बिजली ने अकलतरा तहसील के अलग अलग गांव के लोगों को अपनी चपेट में लिया है. हादसे में ग्राम मधुवा के नरेश डोंगरे (55 वर्ष), चोरभट्टी के दिलीप यादव (50 वर्ष) और किरारी गांव की श्याम कुमारी यादव (18 वर्ष) की दर्दनाक मौत हो गई है. वहीं हादसे में घायल 17 साल की किशोरी को बिलासपुर रेफर किया गया है.

चांपा के सिवनी गांव में एक की मौत: चांपा थाना के सिवनी गांव के विजय कुमार राठौर की मौत हो गई है. हादसे में घायल 2 महिलाओं को उपचार के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

सबसे ज्यादा किसान प्रभावित: आकाशीय बिजली का कहर जिले के अलग अलग क्षेत्र (lightning accident in Janjgir champa district) से सामने आ रहा है. इन हादसों में सबसे ज्याहा प्रभावित खेती करने वाले मजदूर हो रहे हैं. 3 दिनों से जिले में बारिश नहीं होने के कारण किसानों को धान की फसल की चिंता सताने लगी थी. किमान खेत में रोपाई के साथ पानी की व्यवस्था करने गए हुए थे. इसी बीच गरज के साथ हुए बारिश के बाद गिरे आकाशीय बिजली ने किसानों को अपनी चपेट में ले लिया है.

कुछ दिन पहले महासमुंद में हुआ था बड़ा हादसा: महासमुंद जिला के सिंघोड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम घाटकछार में आकाशीय बिजली गिरने से 05 महिलाओं की मौत हो गई थी. इस हादसे में 6 अन्य लोग भी घायल हुए थे. सभी घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरायपाली लाया गया था

 
लापता युवक की पावर प्लांट में 50 फीट ऊपर मिली लाश, परिजनों ने दिया था धरना

लापता युवक की पावर प्लांट में 50 फीट ऊपर मिली लाश, परिजनों ने दिया था धरना

 जांजगीर-चांपा। जिले में डभरा के उचपिंडा में RKM पावर प्लांट के अंदर एक कर्मचारी का शव 50 फीट की ऊंचाई में मिला है। मृतक 3 अगस्त से लापता था। उसका पता नहीं चलने पर परिजनों ने गुरुवार को गेट के बाहर धरना भी दिया था। मामला डभरा थाना क्षेत्र का है।

पावर प्लांट के बॉयलर डिपार्टमेंट में मालखरौदा क्षेत्र का रहने वाला गजेंद्र मनहर(28) पिछले 6 साल से हेल्पर के रूप में काम करता था। रोज की तरह 3 अगस्त को भी सुबह ड्यूटी पर गया था लेकिन वापस घर नहीं लौटा था। जिसके बाद से उसकी तलाश की जा रही थी, देर शाम तक भी उसका कुछ पता नहीं चला था। 4 अगस्त को परिजनों ने गेट के बाहर जाकर धरना दे दिया था।

उनका कहना था कि युवक प्लांट से ही लापता हुआ और यहां ही किसी को पता नहीं चला। फिर दिन भर परिजन गेट के बाहर ही बैठे रहे थे। फोर्स को भी तैनात किया गया था। पुलिस से भी मामले की शिकायत की गई थी। जिसके बाद पुलिस ने प्लांट के अंदर भी उसकी तलाश की। देर शाम ही प्लांट के बॉयलर एरिया में निर्माणाधीन लिफ्ट में 50 फीट ऊपर उसका शव मिल गया। बाद में शव को पीएम के लिए भेज दिया गया था। अब शुक्रवार को शव का पीएम किया गया है। जिसके बाद अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है।

गजेंद्र की मौत के बाद प्रबंधन ने उसके परिजनों को परिजनों को तत्काल 11 लाख रुपए की नगद सहायता राशि दी है। इसके अलावा परिवार के एक शख्स को नौकरी देने का ऐलान किया गया है। पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट के बाद ही मौत के असल कारणों का पता चल सकेगा। फिलहाल मामले में जांच जारी है।

BREAKING NEWS : तीन महिलाओं पर गिरी आकाशीय बिजली, दो की मौत, गांव में पसरा मातम

BREAKING NEWS : तीन महिलाओं पर गिरी आकाशीय बिजली, दो की मौत, गांव में पसरा मातम

 जांजगीर चांपा। CG BREAKING NEWS जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है, यहाँ पामगढ़ क्षेत्र में आकाशीय बिजली (Lightning) (गाज) ने तीन महिलाओ को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे 2 महिलाओं की मौत हो गई। वहीं तीसरी महिला गंभीर रूप से घायल है, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस घटना के बाद से गांव में मातम छा गया है।

यह घटना पामगढ़ थाना क्षेत्र के बारगांव (bargaon) की है। बताया जा रहा है कि आज सुबह 10 से 11 बजे के बीच पामगढ़ थाना क्षेत्र बारगांव (Pamgarh Police Station Area Bargaon) की दर्जनभर से ज्यादा महिलाएं खेत में काम करने गई थी। इस दौरान बारिश होने लगी। बारिश से बचने के लिए सभी महिलाओं के साथ तीनों महिलाएं धन बाई कश्यप, बबिता कुलकर्णी, हीरा बाई सुरक्षित स्थान की ओर जा रहे थे। उसी समय तेज चमक और गरज के साथ आकाशीय बिजली ने तीनों महिलाओं को अपनी चपेट में ले लिया।

CG NEWS : तीन महिलाओं पर गिरी आकाशीय बिजली, दो की मौत, गांव में पसरा मातम 
 

घटना में घायल महिलाओं को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पामगढ़ लाया गया, जहां परीक्षण के बाद चिकित्सकों ने धन बाई और बबिता तुर्कानी को मृत घोषित कर दिया। वहीं तीसरी महिला हीराबाई लहरे केसला का हॉस्पिटल में इलाज जारी है। इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम छा गया है।

+ Load More