कोरोना अपडेट : फिर बढे राजधानी में कोरोना संक्रमित, जानिए प्रदेश सहित जिलों के आकड़े...    |    भारत बायोटेक ने जारी किए कोवैक्सिन के तीसरे चरण के आंकड़े, इतने प्रतिशत प्रभावी होने का दावा    |    तापसी पन्नु, अनुराग कश्यप समेत 22 ठिकानो पर आयकर विभाग ने मारे छापे…    |    राज्य की सभी जेलों में एक साथ छापेमारी: डीएम-एसपी कर रहे लीड    |    स्कूली छात्रा का अपहरण कर किया खंडहर में दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार    |    BIG BREAKING : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक    |    बड़ी खबर : पत्नी कोई निजी संपत्ति या गुलाम नहीं है, साथ रहने को मजबूर नहीं किया जा सकता: सुप्रीम कोर्ट    |    INCOME TAX RAID: अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप के घर पर इनकम टैक्स का छापा    |    नोटबंदी जैसे गलत फैसले के चलते देश में बढ़ी बेरोजगारी: मनमोहन सिंह    |    BIG BREAKING : आज फिर राजधानी रायपुर सहित प्रदेश में इतने कोरोना मरीजों की हुई पहचान, 2 मरीजों की मौत    |
मास्क नहीं पहनने वाले 11,355 लोगों से 11.85 लाख जुर्माना वसूला

मास्क नहीं पहनने वाले 11,355 लोगों से 11.85 लाख जुर्माना वसूला

जांजगीर-चांपा। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव और सार्वजनिक स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन संपूर्ण जिले में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वालों के विरुद्ध अभियान चला रहा है। 2 मार्च तक जिले में ऐसे 11 हजार 355 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 11 लाख 85 हजार 365 रूपए का जुर्माना लगाया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर पालिका जांजगीर-नैला में अबतक 1 लाख 60 हजर 100 रूपये, चांपा में 72 हजार 700 रूपये, अकलतरा में 54 हजार 100 रूपये और सक्ती में 82 हजार 100 रूपये जुर्माने के रूप में वसूल किया गया है। इसी प्रकार नगर पंचायत नवागढ़ में 78 हजार 600 रूपये, शिवरीनारायण में 1 लाख 24 हजार 650 रूपये, बलौदा में 42 हजार 40 रूपये, सारागांव में 40 हजार 45 रूपये, बाराद्वार में 66 हजार रूपये, जैजैपुर में 42 हजार 50 रूपये, अड़भार में 55 हजार 750 रूपये, नगर पंचायत डभरा में 96 हजार 300 रूपये, चन्द्रपुर में 1 लाख 310 रूपये, राहौद में 79 हजार रूपये 100 और खरौद में 91 हजार 520 रूपये का जुर्माना वसूल किया गया है।
 

हेल्पर, आया और अटेंडेंट के अस्थाई पदों पर भर्ती के लिए चयन सूची जारी

हेल्पर, आया और अटेंडेंट के अस्थाई पदों पर भर्ती के लिए चयन सूची जारी

जांजगीर-चांपा । समग्र शिक्षा की समावेशी शिक्षा अंतर्गत दिव्यांग बच्चों की देख-रेख के लिए जिले के सभी विकासखंडों में हेल्पर, आया और अटेंडेंट के एक-एक अस्थाई पद पर भर्ती के लिए चयन सूची जारी कर दी गई है। जिला मिशन समन्वयक ने बताया कि भर्ती के लिए रोजगार कार्यालय जांजगीर से प्राप्त पंजीकृत योग्यताधारी उम्मीदवारों के प्रमाण पत्रों का परीक्षण उपरांत चयन सूची जारी की गई है। निश्चित मानदेय 6000 रुपए मासिक के लिए अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। चयनित उम्मीदवारों को 10 मार्च तक जांजगीर के जिला समन्वयक समग्र शिक्षा कार्यालय में कार्यभार ग्रहण करना होगा। निर्धारित तिथि तक कार्यभार ग्रहण नहीं करने पर उनके स्थान पर प्रतीक्षा सूची से उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। सूची जिले की वेबसाईट पर अपलोड की गई है।
 

सड़क हादसा छत्तीसगढ़ : ट्रक व बोलेरो में हुई भीषण भिडंत, बोलेरो के उड़े परखच्चे, 3 इंजीनियरों की हुई मौत

सड़क हादसा छत्तीसगढ़ : ट्रक व बोलेरो में हुई भीषण भिडंत, बोलेरो के उड़े परखच्चे, 3 इंजीनियरों की हुई मौत

जांजगीर-चांपा | जिले के बाराद्वार थाना क्षेत्र के समीप जेठा में ट्रक व बोलेरो के बीच जबरदस्त भिड़ंत में तीन लोगों की मौत हो गई वहीं दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है। बताया जाता है कि तीनों ही मृतक इंजीनियर थे।

पढ़ें : BIG BREAKING : राजधानी के इस सार्वजनिक पार्क में सेक्स कर रहे थे कपल, महिला ने मोबाइल से लिया विडियो  

मिली जानकारी के अनुसार रविवार को एक बोलेरो वाहन में सवार होकर पांच लोग कुनकुरी से बिलासपुर एक सिविल इंजीनियर के शादी में शामिल होने जा रहे थे। इसी दौरान बाराद्वार थाना क्षेत्र के समीप जेठा गांव के पास सामने से आर रही ट्रक से जबरदस्त टक्कर हो गई। इस हादसे में तीन लोगों की मौक पर ही मौत हो गई वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
 
 
सभी मृतक इंजीनियर थे तथा  मृतक जशपुर के कुनकुरी से झारखंड तक चल रहे सड़क निर्माण कार्य में अथॉरिटी इंजीनियर थे। मृतकों का नाम एस एल लोकनाथम आंध्रप्रदेश (50 वर्ष) वीपी सिंह गया बिहार (45 वर्ष) विक्रमजीत सिंह कोडरमा बिहार (25 वर्ष) है।   वहीं घायल युवक का नाम वाय एस राव है।   
 
 
फिलहाल घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मृतकों के शव को पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया गया। बताया जा रहा है कि दुघर्टना ट्रक ड्राइवर की लापरवाही के चलते हुई है ड्राइवर का नाम बिंदु बताया जा रहा है।
 
नन्हीं रिया की चहल कदमी से रौनक है एनआरसी

नन्हीं रिया की चहल कदमी से रौनक है एनआरसी

जांजगीर-चांपा । जिला अस्पताल जांजगीर के एनआरसी (पोषण पुनर्वास केन्द) में भर्ती ग्राम सेंदरी-नवागढ़ की 17 माह की नन्ही रिया की चहल कदमी आसपास के लोगों को सहज आकर्षित करती है। नन्ही रिया की मां ने बताया कि गंभीर कुपोषित होने के कारण आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की सलाह से रिया को आठ दिन पूर्व पोषण पुनर्वास केंद्र जांजगीर (एनआरसी) में भर्ती कराया गया है। इन आठ दिनों में समुचित उपचार और पौष्टिक आहार से रिया के वजन में 200 ग्राम की वृद्धि हुई है। वह अन्य भर्ती बच्चों के साथ खेलती है और उसकी मासूम शरारतों से लोग सहज ही आकर्षित हो रहे हैं। एनआरसी के रिपोर्ट के अनुसार भर्ती के समय रिया का वजन 7.420 किलोग्राम था, आठ दिन बाद अब 7.66 किलोग्राम है। वह अब पहले की तरह सुस्त नहीं रहती। खूब खेलती है और खाने में भी उसकी रूचि बढ़ गई है। चिकित्सकों की ओर से रिया सहित यहां भर्ती बच्चों का प्रतिदिन स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। बच्चों के खेलने के लिए खिलौने और अभिभावकों के मनोरंजन के लिए टीव्ही की व्यवस्था है। एनआरसी के सभी दस बेड में गंभीर कुपोषित बच्चो को भर्ती कर समुचित उपचार किया जा रहा है। मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के तहत कुपोषित बच्चों का समुचित उपचार कर समान्य श्रेणी में लाने के लिए राज्य सरकार की ओर से समुचित प्रबंध किया गया है। गंभीर कुपोषित बच्चों के उपचार के लिए अस्पताल में पोषण पुनर्वास केन्द्र की व्यवस्था की गई है। यहां बच्चों के स्वास्थ पर सतत निगरानी करते हुए उन्हें पौष्टिक आहार और आवश्यक दवाईयां दी जाती है। इसके अलावा भर्ती के समय ब्लड सेम्पल जांच कर हिमोग्लोबिन तथा अन्य संभावित रोगों की जांच की जाती है। जांच उपरांत शिशु रोग विशेषज्ञ के मार्ग दर्शन में उपचार और न्यूट्रीशियन की सलाह से पौष्टिक आहार दिया जाता है। बच्चों के साथ भर्ती अभिभावक मां को भी पौष्टिक आहार उपलब्ध करवाया जाता है। घर पर उपलब्ध समाग्री से पौष्टिक आहार तैयार करने का भी प्रशिक्षण दिया जाता है। बच्चों की समुचित देखभाल और स्वच्छता के संबंध में भी अभिभावक माताओं को जागरुक किया जाता है।
 

भूमि से बेदखली का भय हुआ खत्म : वर्षों से काबिज भूमि का मिला भूस्वामी का अधिकार

भूमि से बेदखली का भय हुआ खत्म : वर्षों से काबिज भूमि का मिला भूस्वामी का अधिकार

जांजगीर-चांपा | जांजगीर-चांपा जिले के विकासखंड सक्ती के ग्राम पतेरापाली निवारी श्री डोलप्रसाद को उनके द्वारा वर्षो से काबिज वन भूमि का मालिकाना हक मिल गया। अब वह पूरे परिवार के साथ बेफिक्र होकर खेती बाड़ी कर अपना जीवन यापन कर रहे हैं। भूमि से बेदखली का डर खत्म हो गया है।

पढ़ें : BIG BREAKING : शादी समारोह में सिर्फ 50 लोगों की उपस्थिति का आदेश हुआ जारी, राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला 

राज्य सरकार ने वनवासियों को उनका हक दिला दिया। सरकार की योजना के तहत जीवन यापन के लिए वन भूमि पर वर्षों से काबिज क्षेत्र का वन अधिकार पट्टा वनवासियों को दिया जा रहा है। वर्षों से काबिज 0.182 हेक्टेयर भूमि का अब मालिकाना हक मिलने से डोलप्रसाद के परिवार में खुशी का माहौल है।

पढ़ें : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य सरकार के मंत्री लेडीज टॉयलेट का इस्तेमाल कर निकलते आये नजर, विडियो हुआ वायरल, देखें VIDEO


श्री डोलप्रसाद ने बताया कि विगत 30 वर्ष से जिस भूमि पर खेती बाड़ी व मकान बनाकर कर रह रहे थे। राज्य सरकार ने उस भूमि का मालिक बना दिया है। जिस जंगल को हमने खेती, बाड़ी और रहने लायक बनाया उस पर हम वनवासियों का हक है। सरकार ने हमारा हक दिला दिया। श्री डोलप्रसाद ने राज्य सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि जमीन का पट्टा मिलने से समाज में उनका सम्मान बढ़ा है।

पढ़ें : BIG BREAKING : प्रशासन ने 28 फरवरी तक स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का आदेश किया जारी

अब जमीन से बेदखली का डर नहीं है। भूमिहीन किसानों की गिनती में भी नही हैं। उन्होंने बताया कि वर्षों से काबिज भूमि सरकार के रिकार्ड में वन विभाग के नाम से दर्ज होने के कारण उन्हें बेदखली का भय रहता था। राज्य सरकार ने उन्हें वन अधिकार पट्टा देकर चिंता से मुक्त कर दिया है।

 जिला स्तरीय उद्यम कार्यशाला के आयोजन में मंत्री लखमा ने कही दिल छू लेने वाली ये बात

जिला स्तरीय उद्यम कार्यशाला के आयोजन में मंत्री लखमा ने कही दिल छू लेने वाली ये बात

जांजगीर। उद्योग विभाग ने शुक्रवार को जांजगीर में जिला स्तरीय उद्यम कार्यशाला का आयोजन किया । इस कार्यक्रम में प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान मंत्री कवासी लखमा ने सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि न उद्योगपति हूं, न पढ़ा लिखा हूं, मैं किसान हूं। छत्तीसगढ़ की सरकार ने 2 साल 1 माह में उद्योग के लिए बेहतर काम किया। हमारी सरकार ने 2020 में उद्योग नीति बनाई, सरकार ने तय किया है कि बेरोजगारी दूर हो। सरकार बनने के बाद 40 हजार युवाओं को रोजगार मिला। उन्होंने आगे कहा कि जांजगीर-चांपा जिले में उद्योग लगाने के लिए सरकार 60 फीसदी छूट देगी। तहसील स्तर पर रोजगार देने के लिए उद्योग विभाग तत्पर है, उद्योग लगाने के लिए कम कीमत पर जमीन दी जाएगी।
आकस्मिक मृत्यु के 04 प्रकरणों में 16 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत

आकस्मिक मृत्यु के 04 प्रकरणों में 16 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत

जांजगीर-चांपा । कलेक्टर ने आकस्मिक आपदा में मृत्यु के 04 प्रकरणों में राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत कुल 16 लाख रुपए की आर्थिक सहायता अनुदान राशि की स्वीकृति दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले की तहसील बम्हनीडीह के ग्राम बसंतपुर के छेडूराम पटेल की पानी में डुबने से होने पर उनके निकटतम वारिस पत्नि सरसी पटेल, तहसील चांपा के ग्राम उच्चभ_ी के सीताराम की पानी में डुबने से होने पर उनके निकटतम वारिस पत्नि तहसील अकलतरा के ग्राम मुड़पार के रामजी चौरसिया की सर्पदंश से मुत्यु होने पर उनके निकटतम वारिस पुत्र परसराम चौरसिया और तहसील बाराद्वार के ग्राम सकरेली के रघुवीर प्रसाद की सर्पदंश से मृत्यु होने पर उनके निकटतम वारिस पत्नी सविता बाई को राजस्व पुस्तक 6-4 के तहत चार-चार लाख रुपए की सहायता राशि की स्वीकृति दी है। 

पानी टंकी में मिली बुजुर्ग की लाश, इलाके में दशहत

पानी टंकी में मिली बुजुर्ग की लाश, इलाके में दशहत

जांजगीर-चांपा । पीने के पानी से उठती दुर्गन्ध की शिकायत के बाद जब पानी की टंकी की जांच की गई, तो उसमें एक बुजुर्ग की लाश तैरते नजर आई। जानकारी जैसे ही बाहर आई, पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। पानी में होने की वजह से लाश बुरी तरह फूल गई है, जिसकी वजह से अंदाजा भी नहीं लग पा रहा है कि लाश कितनी पुरानी है।
पूरा मामला जांजगीर-चांपा जिले के थाना चंद्रपुर अंतर्गत चंद्रपुर पंचायत का है। यहां के वार्ड 13 में पेयजल आपूर्ति के लिए निर्मित पानी टंकी से पूरे इलाके को जलापूर्ति दी जाती है। लोगों के घरों में पहुंच रहे पानी से अचानक जब दुर्गन्ध आने लगी, तो लोगों ने इसकी शिकायत दर्ज कराई और शोर मचाना शुरू किया, तब जाकर नगर पंचायत सीएमओ ने पानी टंकी की जांच कराई, तो उसमें एक बुजुर्ग की लाश तैरते नजर आई।


हत्या या आत्महत्या, स्पष्ट नहीं
लाश मिलने की खबर बाहर आते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। बुजुर्ग को पानी टंकी की ओर जाते या चढ़ते हुए किसी ने नहीं देखा है, जिसकी वजह से सही जानकारी नहीं मिल पा रही है। वहीं यह भी स्पष्ट नहीं हुआ है कि मामला हत्या का है या फिर आत्महत्या का। बहरहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की पड़ताल की जा रही है। टंकी के भीतर बुजुर्ग की लाश कैसे पहुंची, यह तो जांच का विषय है। इसके साथ दूसरा बड़ा सवाल यह है कि लाश कितनी पुरानी हो चुकी है। कितने दिनों से लोग लाश पड़े पानी का सेवन कर रहे थे। इसके बाद किस तरह की दिक्कतें लोगों को बर्दाश्त करनी पड़ेगी, जैसे कई अनबुझे सवाल हैं, जिनका जवाब तलाशना बेहद जरुरी है। 

सटोरिये पर पुलिस कार्यवाही से तिलमिलाया पार्षद, पत्रकार को दी जान से मारने की धमकी

सटोरिये पर पुलिस कार्यवाही से तिलमिलाया पार्षद, पत्रकार को दी जान से मारने की धमकी

जांजगीर-चांपा। सक्ती पुलिस द्वारा एक सटोरिए पर कारवाई करना वहां के एक पार्षद को नागवार गुजरा। पार्षद ने इसके लिए पत्रकार को जवाबदार मानते हुए अपने एक दर्जन साथियों के साथ उसके पास पंहुचकर उसे जान से मारने की धमकी दे डाली। उल्लेखनीय है कि सटोरिये पर पुलिसिया कार्यवाही की खबर आज के स्थानीय समाचार पत्र में प्रकाशित की गई थी। जिसके बाद शाम को पत्रकार नारायण राठौर के पास पंहुचकर पार्षद द्वारा उन्हें धमकाया गया। सक्ती संवाददाता ने पार्षद एवं उसके साथियों द्वारा धमकी दिए जाने की सूचना प्रेस क्लब अध्यक्ष और अपने संपादक को दी है तथा प्रेस क्लब के निर्णय अनुसार मामले में आगे की कार्यवाही की जाएगी।
चार फरवरी की शाम सक्ती का पार्षद नानू भांचा अपने दर्जन भर साथियों के साथ पत्रकार नारायण राठौर के पास पंहुचा जहां उसने पुलिस द्वारा सट्टा खिलाते हुए पकड़े गए ऐश्वर्या सोनी उर्फ रवि सोनी की गिरफ्तारी के लिए जवाबदार मानते हुए इसके लिए अंजाम भुगतने तथा उन्हें जान से मारने की धमकी दे डाली। पार्षद नानू भांचा का कहना था कि सक्ती नेशनल हाईवे के श्याम वाटिका के पास रवि सोनी लंबे समय से सट्टा खिलाता है इसकी जानकारी पुलिस को भी है लेकिन पुलिस इस मामले में हमेशा मौन रहती आई थी वहीं उसके कहने पर ही पुलिस ने कार्यवाही की है। उल्लेखनीय है कि सक्ती पुलिस ने नेशनल हाईवे के श्याम वाटिका के पास ऐश्वर्या सोनी उर्फ रवि सोनी पिता कुज बिहारी सोनी उम्र 27 साल को सट्टा खिलाते हुए पकड़कर उसके खिलाफ धारा 4 ;कद्ध जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की थी जिसकी खबर आज के स्थानीय समाचार पत्र प्रकाशित भी हुई थी। जिससे तिलमिलाया पार्षद अपने दर्जन भर साथियों के साथ पंहुचकर पूरे मामले में पत्रकार को दोषी मानते हुए उन्हें अंजाम भुगतने और जान से मारने की धमकी देकर वापस लौट आया।

पत्रकार ने प्रेस क्लब अध्यक्ष को दी सूचना
पार्षद द्वारा अपने दर्जन भर साथियों के साथ मिलकर जान से मारने की धमकी दिए जाने के तुरंत पत्रकार ने पूरे मामले की सूचना सक्ती प्रेस क्लब अध्यक्ष मधुसूदन शर्मा, सलाहकार राकेश महंत और छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के संपादक राजेश सिंह क्षत्री को दी वहीं प्रेस क्लब के निर्णय अनुसार मामले में आगे की कार्यवाही किए जाने की बात कही।
 

लोकवाणी की इस 15वीं कड़ी का प्रसारण इस तारीख को

लोकवाणी की इस 15वीं कड़ी का प्रसारण इस तारीख को

जांजगीर-चांपा । प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आकाशवाणी के माध्यम से होने वाले मासिक कार्यक्रम लोकवाणी में इस बार उपयोगी निर्माण, जनहितैषी अधोसंरचनाएं, आपकी अपेक्षाएं विषय पर प्रदेशवासियों से बातचीत करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियो वार्ता लोकवाणी की इस 15वीं कड़ी का प्रसारण 14 फरवरी को किया जाएगा। लोकवाणी का प्रसारण छत्तीसगढ़ स्थित आकाशवाणी के सभी केंद्रों, एफएम रेडियों और क्षेत्रीय समाचार चैनलों से सुबह 10.30 से 11 बजे तक किया जाएगा। 

आकस्मिक मृत्यु के 04 प्रकरणों में 16 लाख की सहायता राशि स्वीकृत

आकस्मिक मृत्यु के 04 प्रकरणों में 16 लाख की सहायता राशि स्वीकृत

जांजगीर-चांपा कलेक्टर ने आकस्मिक आपदा में मृत्यु के 04 प्रकरणों में राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत कुल 16 लाख रुपए की आर्थिक सहायता अनुदान राशि की स्वीकृति दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील जांजगीर के ग्राम सिवनी के कुंदनदास की पानी में डुबने से मृत्यु होने पर उनके निकटतम वारिस पिता फागुदास, तहसील जैजैपुर के ग्राम झालरौंदा के कुमारी सोनिया की सर्पदंश से मृत्यु होने पर उनके निकटतम वारिस पिता घसिया सतनामी, तहसील सक्ती के ग्राम सक्ती निवासी कुमारी आनंदी की पानी में डुबने से मृत्यु होने पर उनके निकटतम वारिस पिता रामसिंह और ग्राम देवरमाल निवासी भुनेश्वरी की सर्पदंश से मृत्यु होने पर उनके निकटतम वारिस पुत्र योगेश कुमार को राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत चार-चार लाख रुपए की सहायता राशि स्वीकृत की गई है। 

पीडीएस दुकान संचालन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 11 फरवरी

पीडीएस दुकान संचालन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 11 फरवरी

जांजगीर-चांपा राजस्व अनुविभाग जांजगीर के अंतर्गत विकासखंड बलौदा के ग्राम नवापारा () में शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालन हेतु 11 फरवरी तक आवेदन आमंत्रित किए गए है। शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालन हेतु इच्छुक आम जन, स्व-सहायता समूह, ग्राम पंचायत, सेवा सहकारी समिति आदि से आवेदन आमंत्रित किया गया है। इच्छुक समूह निर्धारित तिथि तक आवेदन राजस्व अनुविभाग कार्यालय जांजगीर में जमा कर सकतें है। समयावधि के पश्चात प्राप्त आवेदन पर कोई विचार नही किया जाएगा। विस्तृत जानकारी एसडीएम कार्यालय जांजगीर एवं ग्राम पंचायत नवपारा () कार्यालय के सूचना पटल पर चस्पा की गई है। 

 बड़ी खबर छत्तीसगढ़: वेक्सीन स्टोर सेंटर मे तोड़-फोड़, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच मे जुटी पुलिस

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: वेक्सीन स्टोर सेंटर मे तोड़-फोड़, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच मे जुटी पुलिस

जांजगीर चांपा। जांजगीर स्थिति जिला वेक्सीन स्टोर सेंटर के कांच के दरवाजे मे तोड़-फोड़ की घटना सामने आई है । हालांकि इस तोड़फोड़ का उद्देश्य अभी स्पष्ट नही है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घटना की जांच मे जुट गई है। दरअसल कल रात संवेदनशील घोषित जिला वेक्सीन स्टोर सेंटर इलाके मे दो बाईक मे युवक प्रवेश करते हैं इस दौरान करीब 5 युवक वहॉ नजर आ रहे हैं ईलाके में अंदर आने के बाद कुछ चर्चा करते हुए भी नजर आ रहे हैं। रात मे अचानक दरवाजे के कांच टूटने की आवाज के बाद सुरक्षा मे लगे जवान वहॉ पहुॅचते हैं जिसके बाद युवक भाग निकलते हैं । भागते युवकों का पुलिस जवानों के द्वारा पीछा भी किया जाता है । मगर वो अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकलते हैं। घटना के संबंध मे जांजगीर थाने मे मामला दर्ज कर आरोपी युवकों की तलाश सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की जा रही है और संदेहियों से पूछताछ भी की जा रही है। 
नदी किनारे रेत में 6 फिट नीचे दबी मिली महिला की लाश, पुलिस ने किया हत्या का अपराध कायम

नदी किनारे रेत में 6 फिट नीचे दबी मिली महिला की लाश, पुलिस ने किया हत्या का अपराध कायम

जांजगीर-चांपा। जांजगीर-चांपा जिले में हथनेवरा गांव में हसदेव नदी के किनारे एक महिला की लाश रेत में लगभग 6 फिट नीचे दबी हुई पायी गयी। जानवरों के नोचे जाने के बाद लाश का कुछ हिस्सा बाहर आ गया था जिसे आसपास के लोगों ने देखा। इसकी जानकारी कोटवार के माध्यम से पुलिस को दी गई। 

जानकारी के अनुसार चांपा पुलिस मौके पर पहुँची और शव को बाहर निकाला गया। पुलिस के मुताबिक यह स्पष्ट रूप से हत्या कर शव दबाने का मामला नजर आ रहा है। एसडीओपी दिनेश्वरी नंद ने बताया कि हत्या का अपराध कायम कर विवेचना की जा रही है। फिलहाल महिला की शिनाख्ती के प्रयास जारी हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
 
जिले के लिए तीन स्थानीय अवकाश घोषित, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

जिले के लिए तीन स्थानीय अवकाश घोषित, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

जांजगीर-चांपा कलेक्टर ने वर्ष 2021 के लिए तीन स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है। जारी आदेश के अनुसार गणेश चतुर्थी शुक्रवार 10 सितंबर, दीपावली के दूसरे दिन गोवर्धन पूजा, शुक्रवार 5 नवंबर, और भाई दूज शनिवार 6 नवंबर को जिले में स्थानीय अवकाश रहेगा। यह अवकाश बैंकों और कोषालय, उप कोषालय के लिए लागू नहीं होगा। 

इस दिन जिले के 19,183 नये वोटर्स को दिये जाएंगे ईपिक कार्ड

इस दिन जिले के 19,183 नये वोटर्स को दिये जाएंगे ईपिक कार्ड

जांजगीर-चांपा । भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 25 जनवरी को 11 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन सभी मतदान केन्द्र और जिला स्तर पर किया जाएगा। निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अर्हता तिथि 01 जनवरी संक्षिप्त पुनरीक्षण के दौरान जिले के 06 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 19 हजार 1 सौ 83 मतदाताओं के नाम जोड़े गये है। जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार विधानसभा अकलतरा के 2,333, जांजगीर-चाम्पा के 3,613, सक्ती के 3,404, चंद्रपुर के 3,196, जैजैपुर के- 3,541 और विधानसभा पामगढ़ के -3,096 वोटर्स को 25 जनवरी राष्ट्रीय मतदाता दिवस को बी.एल.ओ. के माध्यम से ईपिक कार्ड वितरित किए जाएंगे। उप जिला निर्वाचन अधिकारी सचिन भूतड़ा ने सभी ई आर ओ/ए ई आर ओ को पत्र भेजकर मतदाता परिचय पत्र बी एल ओ को शीघ्र उपलब्ध कराने कहा है।
 

बड़ी खबर छत्तीसगढ़ : जिले के इस रेलवे स्टेशन में मिली सिर कटी लाश, मचा हड़कंप

बड़ी खबर छत्तीसगढ़ : जिले के इस रेलवे स्टेशन में मिली सिर कटी लाश, मचा हड़कंप

अकलतरा | छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले के अकलतरा रेलवे स्टेशन परिसर में आज सुबह सिर कटी लाश मिलने से सनसनी फैल गई लाश मिलने के बाद मौके पर पहुची ।  पुलिस की टीम ने बताया कि मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है हो सकता है कि मृतक ट्रेन की  चपेट में आया हो, फिलहाल पुलिस ने शव का पंचनामा कर पीएम के लिए भेज दिया है।

 

 
 बड़ी खबर छत्तीसगढ़: पारिवारिक विवाद ने ली मां-बेटी की जान, रेलवे ट्रैक पर मिली दोनों की लाश

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: पारिवारिक विवाद ने ली मां-बेटी की जान, रेलवे ट्रैक पर मिली दोनों की लाश

जांजगीर। छत्तीसगढ़ के जांजगीर में पारिवारिक विवाद ने मां-बेटी की जान ले ली। दोनों के शव बुधवार सुबह रेलवे ट्रैक पर मिले हैं। आशंका जताई जा रही है कि दोनों ने ट्रेन के सामने आकर खुदकुशी कर ली। झगड़े के बाद देर रात दोनों घर से निकल गए थे। मामला नैला थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल इस मामले में अभी परिजन कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं।

जानकारी के मुताबिक, नवागढ़ के भैसदा निवासी गोपाल सिंह अपनी पत्नी और एक बेटी और दो बेटों के साथ जांजगीर क्षेत्र में शारदा मंगलम के पीछे किराये का मकान लेकर रहते थे। देर रात करीब 3 बजे गोपाल सिंह की पत्नी अंजू सिंह (35) अपनी बेटी ऐश्वर्या सिंह (19) के साथ एक्टिवा पर घर से निकल गईं। इसके बाद दोनों के शव नहरिया बाबा मंदिर से करीब 500 मीटर दूर रेलवे ट्रैक पर मिले।

पुलिस को उनकी एक्टिवा मंदिर के सामने ही खड़ी मिली है। आशंका है कि दोनों गाड़ी खड़ी कर पैदल ही रेलवे ट्रैक पर चांपा की ओर जा रहे थे। इसी दौरान किसी एक्सप्रेस ट्रेने टक्कर मार दी। वहीं पड़ोसियों का कहना है कि परिवार में अक्सर झगड़ा होता रहता था। देर रात भी उनके घर से झगड़े की आवाजें आ रही थीं। पुलिस ने बताया कि एश्वर्या ग्रेजुएशन फस्र्ट ईयर की छात्रा थी।
हितग्राहियों को सामग्री और अनुदान राशि के चेक वितरित जानिए कहां

हितग्राहियों को सामग्री और अनुदान राशि के चेक वितरित जानिए कहां

जांजगीर-चांपा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा जांजगीर में आयोजित किसान सम्मेलन में सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत 1051 हितग्राही लाभान्वित किए गए। मुख्यमंत्री के हाथों लाभान्वित होने पर हितग्राही गौरवान्वित और प्रशन्नचित्त दिखाई दे रहे थे। किसान सम्मेलन में मछुआरे, दिव्यांग, श्रमिक, किसानों आदि हितग्राहियों को सामग्री और अनुदान राशि के चेक वितरित किए गए। मुख्यमंत्री ने लाभान्वित हितग्राही को प्रोत्साहित कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। मुख्यमंत्री से प्रत्यक्ष मुलाकात कर लाभान्वित हितग्राही खुशी से गदगद हुए। सम्मेलन में समाज कल्याण विभाग की योजना के तहत ट्रायसायकल, मोटराइज्ड सायकल, व्हील चेयर, कृत्रिम अंग आदि प्रदान किए गए। कुल 736 दिव्यांगो को पात्रता अनुसार उक्त उपकरण नि:शुल्क प्रदान किए गए। इसी प्रकार पशुधन विकास विभाग की डेयरी उद्यमिता योजना के तहत 02 हितग्राहियों को कुल 4,39,123 रुपए की अनुदान राशि का चेक मिला। मत्स्य पालन विभाग की ओर से दो मछुआ समूहों को जाल और 120 मछुआरों को जाल खरीदने पर अनुदान राशि का चेक प्रदान किया गया। कृषि विभाग की ओर से 14 पॉवर चलित हेंड ऑपरेटेड स्प्रेयर यंत्र, हाईब्रिड उड़द व मूंग बीज का 50 मिनीकिट, उद्यान विभाग की ओर से राष्ट्रीय कृषि विकास योजना अंतर्गत 11 हितग्राहियों को अनुदान राशि का चेक, 07 स्पे्रयर यंत्र, 22 टुल किट 34 हितग्राहियो को सब्जी मिनी किट प्रदान किया गया। श्रम विभाग की ओर से मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक दिव्यांग मृत्यु सहायता योजना और भगिनी प्रसूति सहायता योजना, के तहत 09 पंजीकृत श्रमिकों को सहायता राशि के चेक प्रदान किए गए। 05 श्रमिकों को पंजीयन प्रमाण पत्र मिला।
 

युवाओ का डॉक्टर बनने का सपना होगा साकार जानिए किस जिले में खुल रहा है नया मेडिकल कॉलेज

युवाओ का डॉक्टर बनने का सपना होगा साकार जानिए किस जिले में खुल रहा है नया मेडिकल कॉलेज

जांजगीर। छत्तीसगढ़ में अगला सरकारी मेडिकल कॉलेज जांजगीर-चाम्पा जिले में खोला जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज जिला मुख्यालय जांजगीर के हाई स्कूल मैदान में आयोजित विशाल किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए इस आशय की घोषणा की है।
मुख्यमंत्री ने आज जिले की जनता को 1083 करोड़ रुपये के 1255 विकास कार्यों की सौगातें दी है। इनमें 262 करोड़ रुपये के 419 विकास कार्यों का लोकार्पण और 821 करोड़ रुपये के 836 निर्माण कार्यों का भूमिपूजन शामिल है। उन्होंने राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत 1051 हितग्राहियों को 1 करोड़ 12 लाख रुपये की सामग्री एवं चेक वितरित किये। श्री बघेल ने सम्मेलन में हसदेव नहर परियोजना के चन्द्रपुर क्षेत्र की तीन नहरों के संधारण कार्यों की स्वीकृति की घोषणा भी की । किसान सम्मेलन की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने की। विशेष अतिथि के रूप में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री टीएस सिंहदेव, स्कूल शिक्षा और आदिवासी एवं अनुसूचित जाति विकास मंत्री प्रेमसिंह टेकाम, कोरबा सांसद श्रीमती ज्योत्स्ना महंत विधायक रामकुमार यादव, श्रीमती इंदु बंजारे और केशव प्रशाद चंद्रा उपस्थित थे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महती सभा में किसानों के प्रति किये गये अपनी सरकार के वायदों को फिर से दोहराया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार किसानों के धान का दाम प्रति क्विंटल 2500 रूपये के हिसाब से दे रही है। उन्होंने आगे भी इस जारी रखने का वचन दोहराया। इनमें समर्थन मूल्य के 1868 रूपये की राशि के साथ ही अंतर की राशि को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के अंतर्गत उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी न्याय योजना के अंतर्गत दी जा रही राशि किसानों को धान उत्पादन के लिए बोनस नहीं बल्कि उनकी मेहनत के प्रति सम्मान स्वरूप दे रही है। प्रति एकड़ 10 हजार रूपये के हिसाब से यह राशि आगे भी निरंतर जारी रहेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना से किसानों में खेती के प्रति उत्साह बढ़ा है। इतनी बड़ी राशि मिलने से उनमें समृद्धि भी आई है। इसका असर बाजार पर भी देखने को मिला है। यहां तक कि किसानों और ग्रामीणों की बदौलत ही हमने आर्थिक मंदी का भी सफलता के साथ मुकाबला किया है। मुख्यमंत्री ने कहा दिनों-दिन हम ज्यादा से ज्यादा किसानों को समर्थन मूल्य खरीदी के दायरे में ला रहे हैं। आज से दो साल पहले हमने 83 लाख मीटरिक टन धान खरीदी किये थे। लेकिन इस साल 87 लाख मीटरिक टन धान खरीदी का अनुमानित लक्ष्य रखा है। अब तक लगभग 54 लाख मीटरिक टन धान की खरीदी हो चुकी है। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ किसानों और मजदूरों की बहुतायत वाला प्रदेश है। उनकी मजबूती में ही राज्य का विकास निहित है। श्री बघेल ने कहा कि कोरोना काल की कठिन चुनौती के बावजूद भी हमने विकास कार्य की गति धीमी होने नहीं दी। एक तरफ जहां सांसद निधि और वेतन कटौती जैसी अन्य उपाय कई सरकारों ने किये, लेकिन हमनें इन सभी से छत्तीसगढ़ को अछूता रखा। विधायक निधि के 2 करोड़ सहित तमाम विकास के कार्य पूर्व की तरह चल रहे हैं। हजारों करोड़ रूपये के विकास कार्यों को गति देने के लिए ही हमने जिलों का सघन दौरा करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि खेती किसानी और तीज तिहार के उचित मौके पर ही हमने लोगों को राशि उपलब्ध कराई है। तीन किश्त अब तक दिये जा चुके हैं। चैथी किश्त चालू वित्तीय वर्ष में वितरित करा दी जाएगी। श्री बघेल ने कहा कि एफसीआई द्वारा चावल उपार्जन की अनुमति इस साल विलंब से मिली है। आम तौर पर धान खरीदी की शुरूआत में ही अनुमति मिल जाया करती हैैैै। मुख्यमंत्री ने जांजगीर जिले के किसानों की तारीफ करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा धान का उत्पादन इसी जिले से होता है। उन्होंने कहा कि मिनीमाता, बिसाहूदास महंत जैसे हमारे महान पुरखों की दूर-दर्शिता के वजह से जांजगीर आज राज्य के सर्वाधिक सिंचित जिले में शुमार है। हसदेव नहर परियोजना का जांजगीर जिले में विस्तार का श्रेय इन्ही राजनेताओं को जाता है। इसका लाभ उठाकर जिले के किसान समृद्ध और खुशहाल हो रहे हैं। श्री बघेल ने कहा कि धान बेचकर फटफटी खरीदने की बात अब पुरानी हो गई। गोबर बेचकर फटफटी खरीदने का नया चलन अब शुरू हो गया है। गोधन न्याय योजना की सफलता का यह कमाल है। श्री बघेल ने कहा कि राज्य के सभी 11 हजार ग्राम पंचायतों में गौठान बनाये जाएंगे। अब तक 7400 स्वीकृत हो चुके हैं। इनमें से 4100 में गोबर खरीदी का काम हो रहा है। ये गौठान केवल गाय एवं बैलों के आरामगाह नहीं बल्कि स्थानीय ग्रामीणों के लिए संपूर्ण आजीविका के केन्द्र के रूप में विकसित किये जाएंगे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष चरणदास महंत ने मुख्यमंत्री का अपने गृह जिले में स्वागत किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री किसानों, मजदूरों सहित नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी का मौके पर हाल-चाल जानने के लिए सभी जिलों का सघन दौरा कर रहे हैं। इस दौरान वे अफसरों से आत्मीय वातावरण में बात करते हैं। यह अच्छी पहल है। उन्होंने कहा कि हमारे पुरखों के प्रयासों से जांजगीर जिले में सर्वाधिक सिंचाई और नहरों का जाल फैला हुआ है। पिछले साल के 7.86 लाख मीटरिक टन से इस साल ज्यादा धान के आवक का अनुमान लगाया गया है। उन्होंने बताया कि जांजगीर जिले से अनेक युवा अमेरिका सहित अन्य यूरोपीय देशों मे रहते हैं। उन लोगों तक छत्तीसगढ़ के नरवा, गरवा और छत्तीसगढ़ी संस्कृति के पुर्नजागरण की गुंज सुनाई देती है।
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं जांजगीर जिले प्रभारी मंत्री टी.एस.सिंहदेव ने कहा कि चुनौतियों के बावजूद राज्य सरकार ने पिछले दो साल में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल किये हैं। कई योजनाओं के क्रियान्वयन में तो सरकार को प्रथम स्थान मिला है। उन्होंने कहा कि कोरोना का संक्रमण अब घटने लगा है। अब केवल 5 प्रतिशत लोग ही कोरोना पाॅजीटिव मिल रहे हैं। उन्होंने जिले के सभी जनप्रतिनिधियों के की मांग पर मेडिकल काॅलेज खोलने की मांग पर सहमति जताई और अनुशंसा सहित प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भेजने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा मेडिकल काॅलेज खोलने की अनुमति केन्द्र सरकार द्वारा दी जाती है। विधायक रामकुमार यादव, केशव प्रसाद चन्द्रा और श्रीमती इंदु बंजारे ने भी समारोह को सम्बोधित किया। जिला कलेक्टर यशवन्त कुमार ने स्वागत भाषण दिया। उन्होंने विगत दो सालों मे राज्य सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं के अंतर्गत हुए महत्वपूर्ण उपलब्धियों की जानकारी दी। इस अवसर पर राज्यसभा के पूर्व सांसद रामाधार कश्यप, पूर्व विधायक मोतीलाल देवांगन, चुन्नीलाल साहू, चैनसिंह सामले, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष बैजनाथ चन्द्राकर सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण किसान उपस्थित थे।
 

 बड़ी खबर: प्रेम प्रसंग के चलते प्रेमी जोड़े ने ट्रेन से कटकर दी जान, पढ़े पूरी खबर

बड़ी खबर: प्रेम प्रसंग के चलते प्रेमी जोड़े ने ट्रेन से कटकर दी जान, पढ़े पूरी खबर

जांजगीर-चांपा। रेलवे ट्रैक पर एक प्रेमी जोड़े की लाश पड़ी मिली अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनो विवाह बंधन मे बंधना चाहत थे। मगर किन्ही कारणों से इसमे असफल रहे जिसकी वजह से उन्होंने मौत को गले लगा लिया। घटना बीती रात जांजगीर थाना क्षेत्र के खोखसा रेलवे फाटक के पास की है। रात मे पुलिस ने शव के पास निगरानी के लिए पुलिसकर्मी लगाकर छोड़ दिया था। पुलिस ने आज सुबह शव का पंचानामा कर पोस्ट मार्टम के लिए रवाना किया। पुलिस परिजनों से पूछताछ कर रही है। प्राथमिक जानकारी के मुताबिक लड़की का नाम हेमलता धिरहे और युवक नाम शशिकुमार महिलांगे है। दोनो नगरदा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं दोनो के परिवारों मे घनिष्ट संबंध बताया जा रहा है। जो कि 1 जनवरी को दोपहर बाद अपने घर से निकले थे मगर घर नही पहुॅचे।
चाइल्ड लाइन 1098 कोलाब जांजगीर द्वारा खुला मंच कार्यक्रम का हुआ आयोजन

चाइल्ड लाइन 1098 कोलाब जांजगीर द्वारा खुला मंच कार्यक्रम का हुआ आयोजन

जांजगीर-चांपा जिले के समीपस्थ ग्राम पंचायत पेंड्री में सरपंच श्रीमती शकुन बाई गोड़ उप सरपंच श्रीमती उषा बरेठ पंच श्री किशन कुमार कश्यप ,भोज राम टंडन व ग्रामीणों की उपस्थिति में हेल्प एंड हेल्पस समिति द्वारा संचालित चाइल्ड लाइन 1098 काेलाब जांजगीर चांपा द्वारा सोमवार 28/12/2020 को खुला मंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें उपस्थित ग्रामीणों को चाइल्ड लाइन 1098 के विभिन्न योजनाओं के संबंध में जानकारी दिया गया जिसमें बाल विवाह, बाल मजदूरी, भिक्षावृत्ति, बच्चों का अवैध व्यापार,पोक्सो एक्ट,गुड टच बेड टच, गुमशुदा बच्चों से सम्बन्धित जितने भी कार्य किए जाते है उनके बारे में विस्तारपर्वक जानकारी दिया गया उपरोक्त कार्यों में चाइल्ड लाइन 1098 डारेक्टर श्री शिव शंकर साहा समन्वयक निर्भय सिंह काउंसलर श्रीमती अन्नपूर्णा साव टीम मेंबर श्री जोहित कुमार कश्यप,नरेंद्र कुमार चंद्रा,भूपेश कुमार कश्यप, रविकांत साहू, प्रभा गढ़ेवाल, कमलेश पाव, गोवर्धन कश्यप का महत्व पूर्ण योगदान रहा |

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: ब्रिटेन से लौटे दंपत्ति के संपर्क में आने से एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना पॉजिटिव

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: ब्रिटेन से लौटे दंपत्ति के संपर्क में आने से एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना पॉजिटिव

जांजगीर-चांपा। ब्रिटेन से आए दंपत्ति के संपर्क में आने से एक ही परिवार के 6 लोग संक्रमित पाए गए हैं। दोनों यहां शादी समारोह में शामिल हुए थे। इस दौरान तबीयत बिगड़ने पर कोरोना की जांच कराएं तो रिपोर्ट पाॅजिटिव आई। दंपत्ति इस दौरान करीब 32 लोगों के संपर्क में आए थे। 

जानकारी के अनुसार 32 लोगों के सैंपल लिए गए थे। इनमें से 6 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। सभी 6 लोग एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। कोरोना के नए स्वरूप के खतरे को देखते हुए सभी को रायपुर एम्स रेफर किया गया है।

स्ट्रेन की जांच के लिए सभी के सैंपल पुणे भेजे जाएंगे ,बताया जा रहा है कि ब्रिटेन से आए दंपति शादी समारोह में शामिल होने के बाद अब नागपुर रवाना हो गए हैं। जिला प्रशासन ने पत्र के माध्यम से नागपुर जिला प्रशासन को अवगत कराया है। नवागढ़ बीएमओ डॉ. विजय श्रीवास्तव ने इसकी पुष्टि की है।
BIG BREAKING : जिले के धान खरीदी केन्द्र में युवक ने लगाई फांसी, केंद्र में मची अफरातफरी

BIG BREAKING : जिले के धान खरीदी केन्द्र में युवक ने लगाई फांसी, केंद्र में मची अफरातफरी

जांजगीर-चांपा | जांजगीर-चांपा जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है | खबर मिली है की जिले के धान खरीदी केन्द्र में रविवार को एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या ली है। जानकारी के अनुसार मृतक का नाम खुशलाल (25) है, जो ग्राम अड़भार जोरवा का रहने वाला है।

पढ़ें : बड़ी खबर : राजधानी में फिर टुटा सूने मकान का ताला, सोने-चांदी के जेवरात व हजारों रुपयें नगदी पार, मामला दर्ज

मिली जानकारी के अनुसार युवक डभरा ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत अमलडीहा के धान खरीदी केन्द्र में काम करता था। मंडी कर्मचारियों को घटनाका पता लगते ही इसकी सूचना चंद्रपुर थाना को दी गई ।

पढ़ें : राजधानी रायपुर में फिर नाबालिग से छेड़छाड़ का मामला आया सामने, आरोपी गिरफ्तार 

पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज रही है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर जांच में जुट गई है। फिलहाल युवक के आत्महत्या करने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।
 

 घर के कमरे में मिली युवक की लाश, गांव में फैली सनसनी

घर के कमरे में मिली युवक की लाश, गांव में फैली सनसनी

जांजगीर चाम्पा। जिले के अंतर्गत आने वाले ग्राम खिसोरा की घटना जहां युवक के सिर पर वार कर हत्या कर शव को जलाने की भी कोशिश की गई दरअसल मामला जांजगीर-चांपा जिले के अंतर्गत आने वाले नवागढ़ ब्लाक के ग्राम खिसोरा में रोज की भांति मृतक मनोज कुमार कुर्रे उम्र 23 वर्ष खाना खाकर अपने कमरे में सो रहा था जब सुबह उसकी बहन उसके कमरे में गई तब घर के अंदर बिस्तर पर पड़ी लाश को देखकर वह डर गई मृतक मनोज कुमार कुर्रे उम्र 23 वर्ष का कुछ दिन बाद ही शादी होने वाली थी बहन के द्वारा घटना की जानकारी परिवार वालों को दी गई फिर परिवार वाले पहुंचकर नवगढ़ पुलिस को सूचना देने पर एसडीओपी दिनेश्वरी नंद के द्वारा तत्काल पुलिस बाल लेकर मौके पर पहुंची और शव को पंचनामा कर नवागढ़ पुलिस जांच में जुटी हैं।
+ Load More