कोरोना अपडेट: प्रदेश में आज 12665 ने जीती कोरोना से जंग, कुल 6577 नए मरीज मिले 149 मृत्यु भी, देखे जिलेवार आकड़े    |    लॉन्च हुई 2डीजी दवा, कोरोना संक्रमण से जंग में कैसे करेगी मदद? जानिए सब कुछ    |    आईसीएमआर अपडेट : राज्य में मिले 5294 कोरोना पॉजिटिव, 21 जिलों में सौ से अधिक मिले मरीज, देखे जिलेवार आकड़े    |    सेक्स रैकेट : पुलिस ने छापा मारकर देह व्यपार का किया खुलासा, मौके से दो युवक और दो युवती गिरफ्तार    |    दो पक्षों के बीच विवाद में गोली लगने से एक महिला की मौत, तीन अन्य घायल    |    चक्रवाती तूफान तौकते हुआ विनाशकारी, 5 राज्यों में अब तक 11 लोगों की मौत    |    बड़ी खबर: जानिए आखिर किस मामले में सीबीआई ने 4 नेताओं को किया गिरफ्तार    |    ममता बनर्जी के मंत्रियों-नेताओं पर सीबीआई ने कसा शिंकजा, यहां जानें क्या है मामला    |    रक्षा मंत्री व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लॉन्च की कोरोना की स्वदेशी दवा 2DG    |    कोरोना अपडेट: देश में 24 घंटों में 2 लाख 81 हजार नए मामले आए, 4106 लोगों की हुई मौत    |
 लॉकडाउन छत्तीसगढ़ : इस जिले में 23 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

लॉकडाउन छत्तीसगढ़ : इस जिले में 23 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

बलरामपुर। सरगुजा संभाग के बलरामपुर जिला में लॉकडाउन की अवधी को बढ़ाया गया है। इसे लेकर जिला कलेक्टर श्याम धावड़े ने आदेश जारी कर दिया है। नया आदेश के अनुसार 23 मई तक ​जिले में लॉकडाउन प्रभावी रूप से लागू रहेगा। बता दें कि बलरामपुर में कोरोना के केस थम नहीं रहे हैं। लगातार मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। जिसके चलते जिला कलेक्टर ने लॉकडाउन की अवधी को बढ़ाया है।
 छत्तीसगढ़ : तेज़ आंधी के कारण युवक पर हाइटेंशन तार गिरने से हुई मौत

छत्तीसगढ़ : तेज़ आंधी के कारण युवक पर हाइटेंशन तार गिरने से हुई मौत

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर रघुनाथनगर अंतर्गत ग्राम पंचायत गैना विद्युत तार की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। गांव में शाम को अचानक आंधी तूफान आई। इसी दौरान युवक पर विद्युत तार गिर गया। जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। बहरहाल, पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है। मिली जानकारी के अनुसार वाड्रफनगर रघुनाथनगर अंतर्गत ग्राम पंचायत गैना में शाम को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। तेज आंधी के साथ बारिश होने लगी। तेज हवाओं के चलते विद्युत पोल अचानक गिर गया। इसी पोल से मृतक युवक सुरेन्द्र सिंह मरकाम पिता बिरबल सिंह मरकाम के घर में लाइन आती थी। वह क्षत-विक्षत हो गया था। युवक उसी को सही करने पहुंचा हुआ था। इसी दौरान वह करेंट की चपेट में आ गया। और उसकी मौके हो गई। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे और ट्रांसफार्मर से डीओ को उतार कर शव को अलग किया। जिसके बाद पुलिस की टीम।मौके पर पहुच गई।
 छत्तीसगढ़ : सब्जी से भरी पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, चालक की  मौत

छत्तीसगढ़ : सब्जी से भरी पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, चालक की मौत

बलरामपुर। जिले के कोसाबाड़ी के पास अनियंत्रित सब्जी लोड पिकअप पेड़ से टकराई टक्कर इतनी भीषण थी पिकअप वाहन के परखच्चे उड़ गए और चालक की पिकअप वाहन में दबने से ही मौत हो गई। वहीं घटना की जानकारी लगते ही हाईवे पेट्रोलिंग वाहन की टीम एवं यातायात विभाग की टीम घटना स्थल पर पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि हादसा सुबह करीब 5 या 6 के बीच हुआ है। जिसमें पिकअप सब्जी लोड कर अंबिकापुर की ओर से रामानुजगंज की ओर जा रहा थी। जो कोसाबाड़ी के पास अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई है। वही पिकअप वाहन चालक वाहन में फंसने से उसकी मौत हो गई है।


वह पिकअप वाहन में फंसे चालक को जेसीबी की मदद घंटों मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। जिसके पश्चात शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।
BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ के एक और जिले में लॉकडाउन आदेश हुआ जारी, देखें आदेश

BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ के एक और जिले में लॉकडाउन आदेश हुआ जारी, देखें आदेश

बलरामपुर | छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में भी कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते आज कलेक्टर श्याम धावडे ने लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया है | जारी आदेश के अनुसार बलरामपुर जिले में 14 अप्रैल शाम 6:00 बजे से 25 अप्रैल रात्रि 12:00 बजे तक बलरामपुर रामानुजगंज जिले में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है। लॉक डाउन की अवधि में बलरामपुर रामानुजगंज जिले के संपूर्ण सीमाएं सील रहेंगे साथ ही आपातकालीन एवं मेडिकल सेवाओं को खुली रखने की अनुमति रहेगी।

देखें विस्तृत आदेश :-

 छत्तीसगढ़: 10वीं-12वीं के छात्र और छत्राओं ने किया ऑफलाइन परीक्षा का विरोध

छत्तीसगढ़: 10वीं-12वीं के छात्र और छत्राओं ने किया ऑफलाइन परीक्षा का विरोध

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में 10वीं-12वीं के छात्र-छात्राएं ऑफलाइन परीक्षा का विरोध कर रहे हैं। उनकी मांग है कि परीक्षाएं ऑनलाइन ही कराई जाए, क्योंकि क्लासेस भी ऑनलाइन ही ली गई है। ऐसे छात्र चाहते हैं कि ‘जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा’ होनी चाहिए।

छात्रों का कहना है कि जिस तरह से 10वीं और 12वीं की ऑनलाइन क्लास चल रही थी, उसी तरीके से ऑनलाइन परीक्षा भी सुनिश्चित की जाए। इसी मांग को लेकर आज बलरामपुर जिला मुख्यालय में 10वीं-12वीं के छात्र-छात्राएं हाथों में तख्तियां लेकर घंटों सड़क पर बैठे रहे।

छात्रों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और शिक्षा मंत्री के नाम नायब तहसीलदार तोस कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा है। नायब तहसीलदार तोस कुमार सिंह ने बताया कि हमारे उच्च अधिकारी के मार्गदर्शन पर आगे फॉरवर्ड किया जाएगा।
 बड़ी खबर: पति-पत्नी बेरहमी से हत्या, लाके में दहशत का माहौल

बड़ी खबर: पति-पत्नी बेरहमी से हत्या, लाके में दहशत का माहौल

बलरामपुर। बलरामपुर जिले में दिन दहाड़े दम्पत्ति की बेरहमी से हत्या का मामला सामने आया है। बलरामपुर जिले के पस्ता थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत उलिया के जंगल में मुख्य मार्ग में गुरुवार को पति-पत्नी की सरेराह हत्या कर दी गई। इससे इलाके में दहशत का माहौल है। दोनों पति-पत्नी बाइक से अपने घर जा रहे थे। तभी रास्ते में रास्ता रोककर उनके सिर को बुरी तरह कुचल कर हत्या की गई है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक विजय नगर मेघुली के रहने वाले रहमतुल्लाह और आइशूनिशा अपने बेटी के ससुराल नावाडीह विवाद सुलझाने के लिए गए हुए थे। बेटी के ससुराल से दोनों पति-पत्नी बाइक में सवार होकर अपने घर जा रहे थे। तभी रास्ते में अज्ञात लोगों ने रास्ता रोककर बेरहमी से उनकी हत्या कर दी। इस वारदात से पूरे इलाके में लोग दहशत में है। सूचना मिलने के बाद जिले के एसपी रामकृष्ण साहू और अंबिकापुर से फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची है, पुलिस ने हत्या की आशंका मानकर जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हत्या का कारण स्पष्ट होगा। पुलिस की टीम संदिग्धों की तलाश में जुट गई है।
 
शासकीय कार्य में लापरवाही बरतने पर आंतरिक लेखा परीक्षण व करारोपण अधिकारी निलंबित

शासकीय कार्य में लापरवाही बरतने पर आंतरिक लेखा परीक्षण व करारोपण अधिकारी निलंबित

 बलरामपुर। जनपद पंचायत बलरामपुर के सहायक आंतरिक लेखा परीक्षण और करारोपण अधिकारी मोहर साय तिर्की के विरूद्ध जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी की ओर से शासकीय कार्य में रूचि नहीं लेने, कार्यालय उपस्थिति पंजी में हस्ताक्षर कर चले जाने, नशे में रहने, सौंपे गये दायित्व को पूर्ण न करने व वरिष्ठ कार्यालय के आदेशों की अवहेलना करने के संबंध में जिला कार्यालय को शिकायत प्रेषित कर निलंबित करने की अनुशंसा की गई थी। मोहर साय तिर्की का उपरोक्त कृत्य छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम-3 के विपरीत कदाचरण की श्रेणी में आता है। कलेक्टर श्याम धावड़े द्वारा उक्त कृत्य के लिए मोहर साय तिर्की को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा नियम 1966 के प्रावधानों के तहत् तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उनका मुख्यालय कार्यालय उप संचालक, पंचायत नियत किया गया है। निलंबन अवधि में तिर्की को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

जंगल में मिला दो भालू शव, वन विभाग ने किया अंतिमसंस्कार

जंगल में मिला दो भालू शव, वन विभाग ने किया अंतिमसंस्कार

कुसमी । बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के कुसमी रेंज अंतर्गत ग्राम सिविलदाग गांव के बीट क्रमांक 3022 में डाड़ीकोना जंगल में ग्रामीणों ने दो दिन पूर्व 2 भालुओं के शव को देखा था। इसकी सूचना वन विभाग को बुधवार को मिली। इस पर कुसमी रेंजर आरके रावत दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। मृत भालुओं के शव को कुसमी लाया गया। यहां दोनों का अंतिम संस्कार कर दिया गया।
एक साथ 2 भालुओं की मौत की सूचना मिलने पर कुसमी वन परिक्षेत्र के एसडीओ विजय भूषण केरकेट्टा भी कुसमी पहुंच गए। यहां भालुओ के शवों का पीएम पशुचिकित्सा अधिकारी डॉ. मनु एक्का ने किया।
इस संबंध में एसडीओ विजय भूषण ने बताया कि अभी वन्य प्राणियों के सहवास का सीजन है, इससे वन्य प्राणी आक्रामक स्थिति में रहते हैं। मृत भालुओ में एक नर व एक मादा थी, इससे प्रथम दृष्टया लगता है कि आक्रामक होने की वजह से दोनों में काफी संघर्ष हुआ व अंदरूनी चोट लगने की वजह से उनकी मौत हो गई। एसडीओ ने कहा कि यदि इनका शिकार किया गया होता तो पित्ताशय, सहित अन्य अंग गायब रहते। एसडीओ ने कहा कि पीएम रिपोर्ट में यदि मौत के अन्य कारण सामने आते हैं तो उसी के हिसाब से आगे की जांच-कार्यवाही की जाने की बात कही है । बताया जा रहा हैं कि दो तीन दिन पूर्व रात में कतारीकोना एवं सिविलदाग के लोग जंगल में भालुओं की तेज-तेज आवाज सुनकर दहशत में आ गए थे।
 

इस वर्ष भी कक्षा पहली से आठवीं तक के लिए कौन सी नीति लागू रहेगी

इस वर्ष भी कक्षा पहली से आठवीं तक के लिए कौन सी नीति लागू रहेगी

बलरामपुर जिला शिक्षा अधिकारी बी. एक्का ने बताया कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुपालन में छत्तीसगढ़ राज्य में पहले से ही यह नीति है कि कक्षा 1ली से कक्षा 8वीं तक के बच्चों को परीक्षा के आधार पर पिछली कक्षा में नहीं रोका जाता हैै। कक्षा 1ली से 8वीं तक के समस्त बच्चों को सामान्य रूप से अगले शिक्षा सत्र में अगली कक्षा में प्रवेश दिया जाता है। सभी विद्यालयों में बच्चों की अकादमिक उपलब्धियों का सतत् मूल्यांकन किया जाता है और उसके आधार पर सभी बच्चों को आवश्यक शिक्षण देने की व्यवस्था की जाती है। इस वर्ष भी कक्षा 1ली से 8वीं तक के लिए यही नीति लागू रहेगी। पढ़ई तुंहर दुआर में विभिन्न विधियों से ऑनलाइन तथा ऑफलाइन कक्षाएं संचालित की जा रही हैं साथ ही बच्चों का एसेसमेण्ट कर पोर्टल में अपलोड किया जा रहा है। विविध तरीकों से किये गये आंकलन के आधार पर विद्यार्थियों को प्रगति पत्र प्रदान किया जायेगा। 

 बड़ी खबर: एसडीएम और तहसीलदार लापता, कांग्रेस विधायक ने सूचना देने वाले को इनाम देने का किया ऐलान

बड़ी खबर: एसडीएम और तहसीलदार लापता, कांग्रेस विधायक ने सूचना देने वाले को इनाम देने का किया ऐलान

बलरामपुर। जिले के रामानुजगंज में दो अधिकारियों के लापता होने की खबर है। बताया जा रहा है कि एसडीएम अभिषेक गुप्ता और तहसीलदार विवेक चंद्र 24 घंटे से लापता हैं। दोनों अधिकारियों का मोबाइल भी बंद आ रहा है। 

दरअसल रामानुजगंज के विधायक बृहस्पत सिंह ने एसडीएम और तहसीलदार के अचानक लापता होने को लेकर पोस्ट वायरल किया है। विधायक बृहस्पत सिंह ने पोस्ट में लिखा है कि, सडीएम अभिषेक गुप्ता और तहसीलदार विवेक चंद्र लापता है और उनका फोन भी बंद आ रहा है उन्होंने यह भी लिखा है कि दोनों वरिष्ठ अधिकारी अपने निवास पर भी नहीं है, और उनका कहीं भी पता नहीं चल रहा है। अधिकारियों के इस तरह गायब हो जाने से सभी परेशान हैं। क्षेत्रीय विधायक ने दोनों अधिकारियों की सूचना देने वाले शख्स को 11 सौ रुपये इनाम देने की भी घोषणा की है। बरहाल इन दोनों अधिकारियों के अचानक मोबाइल बंद होने और पता नहीं चलने से कई सवाल खड़े हुए है। 
 बड़ी खबर छत्तीसगढ़: इस होटल में युवक-युवती का शव मिलने से मचा हड़कंप, मौके पर पहुंची पुलिस

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: इस होटल में युवक-युवती का शव मिलने से मचा हड़कंप, मौके पर पहुंची पुलिस

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर ज़िला मुख्यालय स्थित होटल युवक-युवती का शव मिलने से हड़कंप मच गया है। घटना स्थल को देखने के आधार पर पुलिस ने यह आशंका जताई है कि युवक ने पहले युवती की हत्या की और फिर ख़ुदकुशी कर गया। 

दोनों के मिले आधार कार्ड-
मृतकों के पास से मिले आधार कार्ड के आधार पर उनकी पहचान विद्युत विश्वास और रिक्ता मिस्त्री के रुप में की गई है।ये कंचन नगर और चंद्र नगर के निवासी के रुप में आधार कार्ड में दर्ज हैं। पुलिस उनके परिजनों की तलाश में जुटी है।
जिले में कैलेण्डर वर्ष 2021 के लिए कलेक्टर ने घोषित की स्थानीय अवकाश, पढ़ें पूरी खबर

जिले में कैलेण्डर वर्ष 2021 के लिए कलेक्टर ने घोषित की स्थानीय अवकाश, पढ़ें पूरी खबर

बलरामपुरकलेक्टर बलरामपुर-रामानुजगंज श्याम धावड़े ने सामान्य पुस्तक परिपत्र भाग 02 के नियम 8 के अंतर्गत प्रदत शक्तियों का प्रयोग करते हुए कैलेण्डर वर्ष 2021 के लिए निम्न तिथियों के स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। 28 जनवरी 2021 दिन गुरूवार को छेरता/छेर-छेरा के लिए, 17 सितम्बर 2021 दिन शुक्रवार को ढोल ग्यारस (करमा) के लिए तथा 15 नवम्बर 2021 दिन सोमवार को कार्तिक एकादशी (देवउठनी ग्यारस) के लिए स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। उक्त स्थानीय अवकाश कोषागारों/उप कोषागारों तथा बैंकों के लिए लागू नहीं होगा।

BIG BREAKING : टीका लगाने के बाद 2 माह के बच्ची की हुई मौत, आँगनबाड़ी में लगाया गया था टीका, पढ़ें पूरी खबर

BIG BREAKING : टीका लगाने के बाद 2 माह के बच्ची की हुई मौत, आँगनबाड़ी में लगाया गया था टीका, पढ़ें पूरी खबर

बलरामपुर | छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है | खबर मिली है कि जिले के ग्राम पंचायत बड़की महरी में एक दो महीने की मासूम बच्ची की मौत टीका लगने के बाद हो गई। बच्ची की मौत से परिजनों में मातम पसर गया है। वहीं परिजनों का आरोप है कि बच्ची को जो टीका लगा था, उसके कारण ही उसकी मौत हुई है।

पढ़ें : बड़ी खबर : जुआ खेलते 41 लोग गिरफ्तार, तलाशी के दौरान बरामद हुआ भारी मात्रा में बन्दुक व कारतूस

परिजनों के मुताबिक मंगलवार को बच्ची को गांव के ही आंगनबाड़ी में टीका लगा था। उसके बाद से उसकी तबीयत खराब होने लगी। बच्ची को बुखार आया और फिर धीरे-धीरे उसकी हालत बिगड़ने लगी और फिर उसकी मौत हो गई।

पढ़ें : बड़ी खबर रायपुर: ब्रिज के नीचे मिली एक महिला की सर कुचली लाश, जताई जा रही दुष्कर्म की आशंका 

बच्ची की मां ने बताया कि 2 महीने तक बच्ची को कुछ भी नहीं हुआ था। ना तो उसे कोई बीमारी थी। ना ही उसे अभी तक सर्दी खांसी बुखार हुआ था। लेकिन टीका लगने के बाद अचानक उसकी तबियत खराब हुई और उसकी मौत हो गई। बच्ची की मां ने आरोप लगाया कि बच्ची को गलत टीका लगाया गया, जिससे उसकी मौत हो गई। वही मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है और विवेचना में जुट गई है। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

 बड़ी खबर छत्तीसगढ़: फूल तोड़ने गई नाबालिग के साथ दुष्कर्म, 20 दिनों में दुष्कर्म की 9वीं वारदात

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: फूल तोड़ने गई नाबालिग के साथ दुष्कर्म, 20 दिनों में दुष्कर्म की 9वीं वारदात

बलरामपुर। प्रदेश भर में दुष्कर्म और छेड़ छाड़ जैसे मामले बढ़ते ही जा रहे है आय दिन हर जिले राज्य से दुष्कर्म और छेड़ छाड़ जैसी घटनाओ का मामला सामने आ रही है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले से भी एक दुष्कर्म की खबर मिल रही है जहां पड़ोसी ने 13 साल की नाबालिग को अपने हवश का शिकार बनाया है।  

पढ़िए पूरी खबर-
जानकारी के अनुशार नाबालिग 18 अक्टूबर की शाम पड़ोस के घर फूल तोड़ने गई थी। इस दौरान आरोपी ने नाबालिग की अस्मत लूट ली। वारदात के बाद से आरोपी फरार चल रहा है। बता दें जिले में 20 दिनों के भीतर दुष्कर्म की ये 9वीं वारदात है। 
 
चचेरे भाई ने की 7 साल के बच्चे की टंगिया से वार कर की निर्मम हत्या, पढ़ें कहा की है यह खबर

चचेरे भाई ने की 7 साल के बच्चे की टंगिया से वार कर की निर्मम हत्या, पढ़ें कहा की है यह खबर

बलरामपुर | बलरामपुर जिले के त्रिकुंडा थाना क्षेत्र के ग्राम बराहनगर में सात साल के बालक की टाँगी से वार कर हत्या कर देने के मामले में पुलिस ने चचेरे भाई को हिरासत में लिया है। हत्या की वजह सामने नहीं आ सकी है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है। ग्राम बराहनगर निवासी हंसराज मरावी घटना दिवस 5 जुलाई की शाम पत्नी फूलमती के साथ बकरी चरा कर घर लौटा तो देखा कि उसके बेटे रामू मरावी 7 वर्ष का रक्तरंजित शव घर के आंगन में पड़ा हुआ था। गांव में किसी से भी कोई विवाद नहीं होने के कारण बेटे की हत्या को लेकर उसे कोई कारण समझ में नहीं आ रहा था। घटनास्थल से कुछ दूरी पर उसका भतीजा राम सोहाई खड़ा था, जब हंसराज ने उससे पूछताछ की तो रामू की टांगी से वार कर हत्या करने की स्वीकारोक्ति उसने की। पुलिस को सूचना देने के बाद संदेह के आधार पर राम सोहाई को हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। सम्भावना जताई जा रही है कि पारिवारिक रंजिशवश उसने वारदात को अंजाम दिया होगा। शाम तक कुछ कारण सामने आ सकते है।

अस्पताल से रहस्यमयी तरीके से गायब हुए शिक्षक का मिला शव, हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

अस्पताल से रहस्यमयी तरीके से गायब हुए शिक्षक का मिला शव, हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

बलरामपुर। बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के वाड्रफनगर अस्पताल से रहस्यमयी ढंग से लापता हुए बीमार शिक्षक का शव बरामद किया गया है। शव बरामदगी के बाद प्रारंभिक जांच में पुलिस इसे हत्या मानते हुए घटना की जांच कर रही है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक रामधनी यादव (57) निवासी ग्राम जौराही प्राइमरी स्कूल में प्रधान पाठक के पद पर पदस्थ थे। बताया गया कि शिक्षक रामधानी की 30 मई को अचानक तबीयत खराब हो गया थी। जिसके बाद अचेत अवस्था में उन्हें परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया था। वाड्रफनगर अस्पताल में 30 मई की रात भर्ती होने के बाद 24 घंटे तक अस्पताल में उनका इलाज चलता रहा, लेकिन 1 मई की रात वो अचानक अस्पताल से गायब हो गये। गायब होने के बाद मंगलवार की देर शाम को अस्पताल से करीब 2 किलोमीटर दूर रजखेता स्थित कुएं के पास उसका नग्न शव मिला है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद उसकी मौत की वजह का पता चल पायेगा। फिलहाल पुलिस मृतक के अस्पताल से गायब होने और घटना स्थल तक कैसे पहुंचे इसका पता लगाने का प्रयास कर रही है।
ड्यूटी पर तैनात आरक्षक ने खुद को मारी गोली, हालत गंभीर, जाने कहा की है यह खबर

ड्यूटी पर तैनात आरक्षक ने खुद को मारी गोली, हालत गंभीर, जाने कहा की है यह खबर

बलरामपुर | जिले के सामरी थाने में पदस्थ एक पुलिस के आरक्षक ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी का प्रयास किया है। घटना के बाद मौके पर पुलिस के आलाअधिकारियों ने मुआयना किया और गंभीर रूप से घायल आरक्षक को उपचार के लिए अंबिकापुर स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरक्षक का नाम महेश सिंह है जो किसी कारणवश तनाव में रहता था उसकी ड्यूटी स्थानीय क्वारंटीन सेंटर में भी लगी थी। 

 

 
शिक्षक की हुई मौत, क्वारन्टीन सेंटर में ड्यूटी के दौरान आया हार्ट अटैक

शिक्षक की हुई मौत, क्वारन्टीन सेंटर में ड्यूटी के दौरान आया हार्ट अटैक

बलरामपुर। बलरामपुर शहर से सटे ग्राम सेमली लेन्जुवा पारा में आंगनबाड़ी केंद्र में कोरनटाइम सेंटर बनाया गया है। जहा अंबिकापुर निवासी शिक्षक सिया राम भगत की ड्यूटी लगाई गई थी ड्यूटी के दौरान शिक्षक के द्वारा अपने बाइक पर बैठकर मोबाइल से कुछ कार्य कर रहा था। इसी दौरान शिक्षक को अटैक आया और शिक्षक मौके पर ही गिर पड़े।

शिक्षक तो गिरते देख लोगों ने तत्काल गांव वाले को सूचना दी जब तक लोग पहुंचते या उन्हें हॉस्पिटल पहुंचाया जाता तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। बलरामपुर जिला हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने उनकी मौत की पुष्टि की है। घटना की सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर बलरामपुर पुलिस पहुंची और घटना की जांच में जुटी हुई है।
बड़ी खबर: तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक सवारों को मारी टक्कर, 2 पुलिसकर्मी समेत एक व्यवसायी की मौत

बड़ी खबर: तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक सवारों को मारी टक्कर, 2 पुलिसकर्मी समेत एक व्यवसायी की मौत

बलरामपुर। बलरामपुर जिले के राजपुर थाना क्षेत्र से एक दर्दनाक सड़क हादसे की खबर सामने आ रही है जहां सब्जी लोड एक तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक सवारों को जोरदार टक्कर मार दी| जिसमें एक आरक्षक समेत दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक आऱक्षक घायल है जिसका इलाज जारी है|

जानिए पूरी खबर-
आपको बता दे की दोनों आरक्षक राजपुर निवासी व्यवसायी मनीष कश्यप पिता राजेंद्र कश्यप 33 वर्ष को लेकर पल्सर बाइक क्रमांक सीजी 15 टीबी-3948 से गुरुवार की शाम करीब 7 बजे बलरामपुर की ओर से राजपुर आ रहे थे। वे रामानुजगंज-अंबिकापुर मार्ग पर राजपुर से डेढ़ किमी पहले कर्रा मोड़ के पास पहुंचे ही थे कि अंबिकापुर की ओर से तेज रफ्तार में जा रही पिकअप क्रमांक सीजी 15 डीआर-4511 ने उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर से अनियंत्रित होकर बाइक चला रहे आरक्षक कवि चौहान का सिर पिकअप के पिछले हिस्से से जा टकराया, इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई, जबकि आरक्षक मनबोध व व्यवसायी मनीष कश्यप गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर जुटे लोगों व राजपुर पुलिस की मदद से दोनों घायलों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इलाज के दौरान मौत- 
जानकारी के अनुसार- हादसे में गंभीर रूप से घायल आरक्षक मनबोध व व्यवसायी मनीष का डॉक्टरों ने इलाज शुरु किया, इसी बीच दोनों ने वहां दम तोड़ दिया। इधर हादसे के बाद पिकअप चालक घटनास्थल से कुछ दूर पर वाहन खड़ा कर फरार हो गया। राजपुर पुलिस ने पिकअप को जब्त कर चालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़े-
आपको बता दे की कोरबा जिले निवासी कवि चौहान पिता फीरू राम (35) वर्ष बलरामपुर जिले के बरियों चौकी में एमटी वाहन चालक के पद पर जबकि ग्राम चलगली निवासी मनबोध आयाम पिता भैयाराम आयाम (36) वर्ष बलरामपुर पुलिस लाइन में आरक्षक था।




 
नाबालिग से गैंगरेप के मामले में रिपोर्ट दर्ज करने पर लापरवाही बरतने पर टीआई लाइन अटैच, जाने कहा की है ये खबर

नाबालिग से गैंगरेप के मामले में रिपोर्ट दर्ज करने पर लापरवाही बरतने पर टीआई लाइन अटैच, जाने कहा की है ये खबर

बलरामपुर |  जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम जमुआटांड में एक नाबालिग के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया था। बताया गया कि पीडि़ता बीते सप्ताह बुधवार को अपनी सहेली के साथ प्रवचन सुनकर लौट रही थी। इसी दौरान दो बदमाशों ने उसका रास्ता रोक लिया और उसे सुनसान जगह पर ले जाकर उसका रेप कर दिया। इसके बाद आरोपियों ने पीडि़ता को बाइक पर बैठकार अपने दोस्त के पास लेकर गए और वहां एक और युवक ने उसकी आबरू लूटी। फिलहाल मामले में परिजनों की शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज करवाने पहुंची था, पर थाना इंचार्ज ने रिपोर्ट दर्ज करवाने में हीला हवाली की थी।

कार्रवाई में देरी करने वाले थाना प्रभारी को हटाया दिया गया है। एसपी ने निरीक्षक उमेश बघेल को लाइन अटैच किया है। कार्रवाई और मामला दर्ज करने में थाना प्रभारी ने लेटलतीफी की थी । कोतवाली में उमेश बघेल पदस्थ थे । पीडि़ता ने परिजनों सहित विधायक बृहस्पति सिंह ने इसकी शिकायत की थी।
मिली जानकारी के अनुसार घटना बुधवार रात की है, जब ?पीडि़ता अपनी एक सहेली के साथ शिवगढ़ी मंदिर में प्रवचन सुनकर लौट रही थी। इसी दौरान बाइक सवार दो युवकों ने उसका रास्ता रोक लिया और फिर जबरन उसे अपनी बाईक में बिठाकर जमुआटांड के सुनसान जगह पर ले गए। यहां आरोपियों ने घिनौनी करतूत को अंजाम दिया। दोनों आरेापियों की दरिंदंगी यहीं शांत नहीं हुई, उन्होंने पीडि़ता को फिर जबरन बाइक पर बिठाया और फिर दूसरे सुनसान जगह पर ले गए। यहां एक और युवक आया फिर तीनों आरेापियों ने पीडि़ता के साथ घिनौनी करतूत को अंजाम दिया। इसके बाद आरोपी पीडि़ता को मौके पर छोड़कर फरार हो गए। 
 
 बड़ी खबर: अनियंत्रित होकर ट्रक से टकराई स्कार्पियो वाहन, तीन युवकों की मौत, एक गंभीर

बड़ी खबर: अनियंत्रित होकर ट्रक से टकराई स्कार्पियो वाहन, तीन युवकों की मौत, एक गंभीर

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के बलरामपुर थाना क्षेत्र के चांदो रोड में बीती रात एक अनियंत्रित स्कार्पियो खड़ी ट्रक से जा टकराई और इस हादसे में 1 युवक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 2 युवकों ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया वही 1 अन्य घायल युवक को उसकी गम्भीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने अम्बिकापुर जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया। 
 
दरअसल मुख्यालय के चांदो रोड में एसपी बंगले के सामने अनियंत्रित स्कॉर्पियो खड़ी ट्रक से टकरा गई यह टक्कर इतनी भयावह थी की स्कॉर्पियो के परखच्चे उड़ गए और स्कॉर्पियो में सवार चार युवकों में से 1 की घटनास्थल पर ही मौत हो गई..वही मौके पर पहुँचे पूर्व जिला पंचायत सदस्य धीरज सिंहदेव व नागरिकों ने 3 युवकों को अस्पताल पहुँचाया जिसके बाद उपचार के दौरान 2 युवाओं ने अस्पताल में दम तोड़ दिया और एक अन्य घायल युवक को अम्बिकापुर रिफर किया गया है।
 
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ये युवक स्कार्पियो क्रमांक सीजी 13 एएफ 6431  में सवार होकर ग्राम ओबरी से अमडण्डा बारात शादी समारोह में जा रहे थे और इस हादसे में बलरामपुर निवासी 18 वर्षीय राहुल रजक पिता अशोक रजक,18 वर्षीय विष्णु पिता मुकेश घासी निवासी ग्राम टांगरमहरी,18 वर्षीय सूरज प्रजापति पिता अनिल प्रजापति टांगरमहरी के निवासी थे।
+ Load More