Corona Update 04 Oct : प्रदेश में आज इतने मरीजों की हुई पुष्टि, इस जिले से मिले सबसे ज्यादा मामले, देखिए जिलेवार आंकड़ें    |    Corona Update 3 Oct : राज्य में कोरोना से 1 की मौत...इस जिले से मिले सबसे ज्यादा मामलें...देखें जिलेवार आंकड़ें    |    Corona Update 2 Oct : प्रदेश में आज मिले कोरोना के इतने मरीज, फिर इस जिले से सामने आए सर्वाधिक मामलें...देखें जिलेवार आंकड़े    |    TRANSFER BREAKING : लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में बड़ी फेरबदल, कई अधिकारी कर्मचारी इधर से उधर...देखें पूरी लिस्ट    |    Corona Update 30 Sept : प्रदेश में आज इतने मरीजों की हुई पुष्टि, इस जिले से मिले सबसे ज्यादा मामले, देखिए जिलेवार आंकड़ें    |    कोरोना को लेकर राहत की खबर...24 घंटे में मिले इतने नए कोरोना के मरीज...देखिए जिलेवार आकड़े    |    कोरोना को लेकर राहत की खबर...24 घंटे में मिले इतने नए कोरोना के मरीज...देखिए जिलेवार आकड़े    |    Corona Update 26 September : छत्तीसगढ़ में आज मिले कोरोना के इतने नए मरीज...देखें जिलेवार आंकड़े    |    कोरोना को लेकर राहत की खबर...24 घंटे में मिले इतने नए कोरोना के मरीज...देखिए जिलेवार आकड़े    |    Corona Update 24 September : छत्तीसगढ़ में आज मिले कोरोना के इतने नए मरीज...देखें जिलेवार आंकड़े    |
पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, SI, ASI, प्रधान आरक्षक सहित आरक्षकों का हुआ ट्रांसफर, आदेश जारी

पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, SI, ASI, प्रधान आरक्षक सहित आरक्षकों का हुआ ट्रांसफर, आदेश जारी

बलरामपुर। जिले के पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल हुआ है। एक साथ 49 पुलिसकर्मियों का तबादला किया गया है. पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने आदेश जारी किया है। जारी  आदेश में 4 उप निरीक्षक, 1 सहायक उप निरीक्षक, 13 प्रधान आरक्षक और 31 आरक्षकों का ट्रांसफर किया गया है।

 

देखें आदेश की कॉपी ( copy) 

 

 

करमा त्योहार पर स्थानीय अवकाश घोषित, कलेक्टर ने 6 सितंबर को किया छुट्टी का ऐलान

करमा त्योहार पर स्थानीय अवकाश घोषित, कलेक्टर ने 6 सितंबर को किया छुट्टी का ऐलान

 बलरामपुर: कलेक्टर विजय दयाराम के. ने बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के अंतर्गत 06 सितंबर 2022 मंगलवार को करमा त्यौहार के अवसर पर स्थानीय अवकाश घोषित किया है।

बता दें कि यह अवकाश कोषागारों/उप कोषागारों एवं बैंकों के लिये लागू नहीं होगा।

तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने बाइक सवारों को मारी टक्कर, हादसे में तीन लोगों की मौत

तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने बाइक सवारों को मारी टक्कर, हादसे में तीन लोगों की मौत

 बलरामपुर: रक्षाबंधन के दिन जिले में एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। जहां तेज रफ्तार स्कॉर्पियों ने बाइक सवारों को जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।
जानकारी के मुताबिक जिले के राजपुर पेट्रोल पंप के पास गुरुवार दोपहर एक तेज रफ्तार स्कॉर्पियों वाहन और बाइक में आमने सामने से भिड़ंत हो गई। जिससे तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना की सूचना पर मौके में पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मामले को जांच में लिया है।

स्कूल से रोते हुए घर आई बच्चियों ने कहा- अश्लील हरकत करता है प्रिंसिपल, भड़के परिजनों ने सरेआम पीटा

स्कूल से रोते हुए घर आई बच्चियों ने कहा- अश्लील हरकत करता है प्रिंसिपल, भड़के परिजनों ने सरेआम पीटा

 सूरजपुर: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल पर दो नाबालिग बच्चियों के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा है, परिजनों की शिकायत के बाद कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, यह पूरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है। जहां आज दो महिलाएं अपनी 10 और 12 साल की बच्चियों के साथ थाना पहुंची और उन्होंने आरोप लगाया कि एक निजी स्कूल का प्रिंसिपल कमलेश्वर कुर्रे स्कूल में उनकी बच्चियों के साथ अश्लील हरकत करता है, पीड़ित परिजनों ने बताया कि उनकी बच्चियां स्कूल से रोते हुए घर आई और अपनी आपबीती बताई, जिसके बाद पीड़ित छात्रा की मां जानकारी लेने के लिए स्कूल गई, लेकिन उसे देखकर प्रिंसिपल स्कूल से भाग गया और जब पीड़ित की मां स्कूल की छात्राओं से मिली तो छात्राओं ने उन्हें बताया कि प्रिंसिपल कामेश्वर कुर्रे स्कूल की अन्य कई लड़कियों के साथ भी ऐसी अश्लील हरकत करता है।जिसकी वाइस रिकॉर्डिंग पीड़ित की मां ने अपने मोबाइल पर कर लिया, जिसके बाद पीड़ित छात्राओं की मां कोतवाली थाना पहुंची और लिखित में थाने में शिकायत दर्ज कराई, मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया है,वहीं इस पूरे मामले को लेकर दिनभर कोतवाली में हंगामा होता रहा है और शाम तक पीड़ित बच्चों के परिजनों का गुस्सा स्कूल संचालक पर फूट पड़ा और उन्होंने स्कूल संचालक कि सरेआम पिटाई कर दी, वहीं इस घटना के बाद पीड़ित बच्चियों में दहशत व्याप्त है, हम आपको बता दें आरोपी प्रिंसिपल पर पहले भी छात्रों के द्वारा शिकायत की जा चुकी है, लेकिन शिकायतकर्ता के आवेदन वापस लेने की वजह से पुलिस के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा सकी थी।

तीन दिन के अंदर सांप ने 3 भाइयों को डंसा: दो की मौत, एक की हालत गंभीर

तीन दिन के अंदर सांप ने 3 भाइयों को डंसा: दो की मौत, एक की हालत गंभीर

 बलरामपुर: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले से एक दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां तीन दिन के अंदर सांप ने तीन भाइयों को डंस लिया। इनमें दो सगे भाइयों की मौत हो गई और ममेरे भाई की हालत गंभीर बनी हुई है। पहले बड़े भाई की सांप के डंसने से मौत हुई। उसकी चिता की आग ठंडी भी नहीं हुई थी कि छोटे भाई की सर्पदंश से मौत हो गई। सांप ने बरामदे में सो रहे ममेरे भाई को भी डंस लिया है। उसकी भी हालत गंभीर बनी हुई है। घटना ललिया थाना क्षेत्र के भवानियापुर गांव में हुई है।

सांप ने सबसे पहले सोमवार की रात बड़े भाई अरविंद मिश्रा को निशाना बनाया। मंगलवार को इलाज के दौरान बहराइच जिला अस्पताल में उनकी मौत हो गई। भाई की अंत्येष्टि के बाद थके 25 वर्षीय छोटे भाई गोविंद मिश्रा बुधवार रात नौ बजे भोजन के बाद सो गए थे। बगल में उनकी पत्नी भी सोई थी। बरामदे में गोविंद का ममेरा भाई सिकंदरबोझी निवासी 22 वर्षीय चंद्रशेखर भी सो रहा था।गोविंद व उनके ममेरे भाई चंद्रशेखर दोनों को सोते समय सांप ने डस लिया लेकिन थककर सोने के कारण उस समय जानकारी नहीं हो पाई। रात एक बजे दोनों की हालत बिगड़ गई। दोनों के पेट में दर्द होने लगा। उनकी आंखों से धुंधला दिख रहा था।

गोविंद व चंद्रशेखर को श्रावस्ती के लक्ष्मणपुर बाजार स्थित एक प्राइवेट चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। बाद में गोविंद को सिरसिया स्थित जिला अस्पताल ले जाया गया। हालत गंभीर होने पर चिकित्सक ने उन्हें बहराइच रेफर कर दिया। सुबह 10 बजते-बजते गोविंद की मौत हो गई। लक्ष्मणपुर प्राइवेट चिकित्सालय में भर्ती चंद्रशेखर की हालत न सुधरने पर चिकित्सक ने उन्हें भी बहराइच जिला अस्पताल भेज दिया है।

शिवपुरा सीएचसी के अधीक्षक डॉ. प्रणव पांडेय ने बताया कि गोविंद को करैत सांप ने डंसा है। उनके पैर की उंगली में सर्पदंश के निशान मिले हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुशील कुमार, एसीएमओ डॉ. एके सिंघल, थाना ललिया के प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार तिवारी आदि ने घटनास्थल का जायजा लिया है।

तीन दिनों के बीच दो जवान बेटों को गवां चुकी बूढ़ी मां व पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। गोविंद व अरविंद की पत्नियां रो-रोकर बेहाल हैं। सीएमओ डा. सुशील कुमार पहुंचे तो बूढ़ी मां उनसे लिपटकर रोने लगी। ललिया थाना की पुलिस टीम सभी का हौसला बढ़ाती दिखी। पिता साधूराम की माली हालत ठीक नहीं है। तय हुआ कि पोस्टमार्टम कराकर उन्हें सरकार की ओर से मदद दिलाई जाए।

चिकित्साधीक्षक डा. प्रणव पाण्डेय ने बताया कि तराई में सांप की जहरीली प्रजातियां मौजूद हैं। यहां सांपों की बहुलता है। वर्षाकाल होने के कारण सांप अपनी सुरक्षा के लिए लोगों के घरों में शरण लेते हैं। करैत प्रजाति का सांप दीवार पर चढ़ने का आदी होता है। वह चारपाई पर भी चढ़ जाता है। सो रहे व्यक्ति की जरा सी हरकत पर डंसने से नहीं चूकता।

मच्छरदानी लगाकर सोने से ही सुरक्षा मिल सकती है। ग्रामीणों को चाहिए कि वे मच्छरदानी का प्रयोग जरूर करें। उन्होंने बताया कि सीएचसी पर एंटी स्नेक इंजेक्शन उपलब्ध है। आक्सीजन की भी उपलब्धता है। सांप के डसने पर झाड़फूंक के बजाए अस्पताल लाने पर मरीज की जान बच जाती है।

हत्या का पर्दाफाश : भाई ही निकला बहन का हत्यारा, प्रेम प्रसंग को लेकर किया था कत्ल

हत्या का पर्दाफाश : भाई ही निकला बहन का हत्यारा, प्रेम प्रसंग को लेकर किया था कत्ल

 बलरामपुर। जिले के विजयनगर पुलिस( police) चौकी के ग्राम पंचायत गम्हरिया में 16 जून को एक खेत में मिली युवती की लाश की गुत्थी  सुलझाने में पुलिस को सफलता ( success)मिली है। युवती का हत्यारा उसका भाई( brother) ही निकला।

बता दे, जिले की ग्राम पंचायत गम्हरिया में रहने वाली शकुंतला की लाश( dead body) उसके घर से लगभग 300 मीटर की दूरी पर खेत में पड़ी मिली थी। सुबह( morning) परिजनों ने लाश देखी और पुलिस को इसकी जानकारी( information) दी गई थी। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर पीएम रिपोर्ट के बाद हत्या और बलात्कार का अपराध दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की थी।

भाई ने कबूला जुर्म ( accept) 

कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस को पता चला कि मृतिका लगातार अपने भाई संजय सिंह से ही फोन पर बातचीत किया करती थी। पुलिस ने संदेह के आधार पर मृतका के भाई संजय को हिरासत में लेकर जब पूछताछ शुरू किया तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

ऐसे दिया घटना को अंजाम ( incident/) 

आरोपी भाई का कहना है कि देर रात अपनी बहन को किसी लड़के के साथ आपत्तिजनक हालत में देखने के बाद गुस्से में आकर अपनी बहन की गला दबाकर हत्या( murder) कर दी और फरार हो गया था। मामले में पुलिस की टीम ने आज आरोपी भाई को गिरफ्तार करते हुए उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

छत्तीसगढ़: आसमान से गिरे आग के गोले, लोगों ने मोबाइल में किया कैद

छत्तीसगढ़: आसमान से गिरे आग के गोले, लोगों ने मोबाइल में किया कैद

 बलरामपुर: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में आसमान में ऐसा गोला दिखाई दिया जो लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। गोला बिल्कुल आग की तरह जल रहा था और कई हिस्सों में बंटा हुआ था ऐसा लग रहा था वह आसमान से नीचे गिर रहा हो। लोगों ने जब इसे देखा तो उन्होंने अपने मोबाइल में इसे कैद किया और अब यह सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

दरअसल, रामानुजगंज और झारखंड की सरहद के ऊपर आसमान में अचानक यह दृश्य दिखाई दिया, जो लोगों के लिए कौतूहल का विषय बन गया। पहले सिर्फ एक गोला दिखाई दिया लेकिन धीरे-धीरे यह कई हिस्सों में बट गया और लोगों को यह समझ मे नही आया कि आख़िर यह है क्या।

छत्तीसगढ़ के इस जिले में हर वर्ष जमीन से निकलते हैं शिवलिंग, सावन में लगा श्रद्धालुओं का तांता

छत्तीसगढ़ के इस जिले में हर वर्ष जमीन से निकलते हैं शिवलिंग, सावन में लगा श्रद्धालुओं का तांता

 बलरामपुर: सावन के महीने में जमीन से शिवलिंग का निकलना किसी चमत्कार से कम नहीं माना जाता है। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के राजपुर में भगवान शंकर के आस्था का एक ऐसा केंद्र है जहां हर साल जमीन से शिवलिंग निकल रहे हैं। पहले यहां 8 शिवलिंग खुदाई में निकले थे, वहीं इस साल भी सावन के महीने में खुदाई के दौरान एक और शिवलिंग जमीन से निकले हैं जिससे यहां इनकी संख्या बढ़कर 9 हो गई है।

शिवरात्रि के मौके पर यहां आस्था का सैलाब उमड़ता है यहां मांगी हुई हर मुराद पूरी होती है। आज सावन शिवरात्रि के मौके पर यहां मेले जैसा माहौल रहा। नवमी से दसवीं शताब्दी की मूर्तियां यहां देखने को मिलती हैं और प्राचीन धरोहर कि यहां अनुपम विरासत देखने को मिली है। इस स्थान को कोठी पत्थर के नाम से जाना जाता है और यहां एक विशाल शिवलिंग है। इसके अलावा इस परिसर में आठ अन्य शिवलिंग है जो हर साल खुदाई में निकलते हैं। इसके अलावा यहां माता पार्वती और भगवान गणेश भी खुदाई में निकले हैं।

आस्था का केंद्र लोगों को अपनी ओर खींचता है और दूसरे राज्यों से भी लोग यहां भोलेनाथ के दर्शन करने पहुंच रहे हैं। शासन प्रशासन की टीम भी इस स्थान को पर्यटन के रूप में विकसित करने में लगी है। आज सावन महाशिवरात्रि के मौके पर यहां आस्था का सैलाब उमड़ा और दूर-दूर से लोग कांवड़ में जल लेकर यहां पहुंचे और भोलेनाथ को अर्पित किया।

भगवान शिव पर आपत्तिजनक टिप्पणी, छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूल का प्रिंसिपल गिरफ्तार

भगवान शिव पर आपत्तिजनक टिप्पणी, छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूल का प्रिंसिपल गिरफ्तार

बलरामपुरः छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल को भगवान शिव पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी प्रिंसिपल का नाम फूलजेंस तिग्गा है और वह कुंडीखुर्द के एक सरकारी स्कूल में प्रधानाध्यापक है।

बोरिया पुलिस चौकी प्रभारी रजनीश सिंह ने बताया कि कुंडीखुर्द के एक स्कूल के प्रिंसिपल फूलजेंस तिग्गा ने शनिवार को सोशल मीडिया पर भगवान शिव पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। एक हिंदू संगठन ने इसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। इस शिकायत के आधार पर आरोपी प्रिंसिपल फूलजेंस तिग्गा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने ये भी कहा कि गिरफ्तारी के बाद आरोपी प्रिंसिपल फूलजेंस तिग्गा को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से तिग्गा को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

कुदरत का कहरः खेत में काम कर रहे 7 लोग पर गिरी बिजली...घायलों का इलाज जारी

कुदरत का कहरः खेत में काम कर रहे 7 लोग पर गिरी बिजली...घायलों का इलाज जारी

 बलरामपुर. जिले के ग्राम पंचायत जाबर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 7 लोग घायल हो गए हैं. घायलों को उपचार के लिए जिला पंचायत सदस्य धीरज सिंह देव ने सूझबूझ दिखाते हुए जिला अस्पताल तक पहुंचाया. जहां घायलों का इलाज जारी है.

जानकारी के मुताबिक, ग्रामीण खेत में काम कर रहे थे. इसी बीच अचानक मौसम में बदलाव हुआ और तेज बारिश शुरू हो गई. ग्रामीण बारिश से बचने के लिए खेत के किनारे एक घर का सहारा लेकर बैठे थे, जिनमें से कुछ लोग मोबाइल भी चला रहे. इसी बीच अचानक आकाशीय बिजली के चपेट में आने से सभी लोग झुलस गए.

घटना की जानकारी जैसे ही जिला पंचायत सदस्य धीरज सिंह देव को लगी तो उन्होंने 108 की मदद से सभी को हॉस्पिटल तक पहुंचाया और खुद भी हॉस्पिटल जाकर उनके बेहतर इलाज हेतु दिशा-निर्देश दिए. उक्त मामले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बसंत सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि 7 लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है और सभी का इलाज जारी है. फिलहाल सभी खतरे से बाहर हैं.

जल्द होगी मुख्यमंत्री महतारी न्याय जतन योजना की शुरूआत : डॉ. किरणमयी नायक...

जल्द होगी मुख्यमंत्री महतारी न्याय जतन योजना की शुरूआत : डॉ. किरणमयी नायक...

बलरामपुर : राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक की अध्यक्षता में ह्यूमन ट्रैफिकिंग पर आधारित कार्यशाला नवीन विश्राम गृह बलरामपुर में सम्पन्न हुआ। कार्यशाला में कलेक्टर कुन्दन कुमार, पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग भी शामिल हुए।

कार्यशाला में राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ किरणमयी नायक ने कहा कि ह्यूमन ट्रैफिकिंग कहने को तो गैर कानूनी है फिर भी यह हमारे समाज की गंभीर समस्या बनी हुई है। शारीरिक शोषण से देह व्यापार व बंधुआ मजदूरी तक के लिए ह्यूमन ट्रैफिकिंग की जाती है। उन्होंने कहा कि मानव व्यापार की समस्या से निपटने के लिए सबसे पहले लोगों को जागरूक करना होगा, हम सभी को मानव व्यापार के खतरों और उसके दुष्प्रभाव के बारे में गांव एवं शहर के लोगों को जागरूक करना होगा।

डॉ. नायक ने बताया कि ह्यूमन ट्रैफिकिंग के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए राज्य सरकार द्वारा मुख्यमंत्री महतारी न्याय जतन योजना की शुरूआत की जाएगी। कलेक्टर कुन्दन कुमार ने कहा कि बलरामपुर-रामानुजगंज जिला आदिवासी बाहुल्य है, यहां के लोगों को ह्यूमन ट्रैफिकिंग के प्रति अभियान चलाकर जागरूक किया जायेगा। कार्यशाला में मानव तस्करी रोकथाम, अन्य हितधारकों तथा पीड़ितों के पुनर्वास के विषय पर विस्तृत परिचर्चा की गई।

कार्यशाला में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन प्रशान्त कतलम, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग जे.आर.प्रधान, जिला बाल संरक्षण अधिकारी हरीश अबदुल्ला मानव व्यापार के रोकथाम के कार्य करने वाली स्वयं सेवी संस्थाओं के सदस्यगण सहित महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

 

शादी का झांसा देकर युवती से किया 4 साल तक दुष्कर्म ,आरोपी गिरफ्तार....

शादी का झांसा देकर युवती से किया 4 साल तक दुष्कर्म ,आरोपी गिरफ्तार....

रामानुजगंज : थाना त्रिकुण्डा के अंतर्गत गांव शारदापुर के प्रदीप सरूता पिता नन्हक सरूता उम्र 23 द्वारा शादी का झाँसा देकर गांव की ही युवती से पिछले 4 वर्षों से शारीरिक संबंध बना कर शादी करने से इंकार किया तथा मारपीट एवं जान से मरने की धमकी देने की शिकायत युवती ने थाना दर्ज कराया जिस पर धारा 376(2)(ढ ),323,506 के साथ मामला पंजीबद्ध किया गया।

अपराध पंजीबद्ध होने के बाद से आरोपी गिरफ्तारी के भय से फरार हो गया था। जिसके सम्बन्ध में थाना प्रभारी द्वारा पुलिस अधीक्षक बलरामपुर मोहित गर्ग से फरार आरोपी की गिरफ्तारी हेतु उचित दिशा निर्देश प्राप्त कर आरोपी की हर सम्भव जगह पतासाजी की जा रही थी।

इसी दौरान मुखबिर के द्वारा आरोपी प्रदीप सरूता के वाड्रफनगर में देखे जाने की सूचना पर थाना प्रभारी स्टाफ सहित रवाना होकर आरोपी को हिरासत में न्यायालय पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

 

मुख्यमंत्री ने तपसी सिंह के घर जमीन पर बैठकर किया भोजन...

मुख्यमंत्री ने तपसी सिंह के घर जमीन पर बैठकर किया भोजन...

 बलरामपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने सनावल ग्राम निवासी तपसी सिंह के घर पर उनके साथ जमीन पर बैठकर बड़ी आत्मीयता से भोजन किया। भोजन में रोटी, दाल, चावल, पापड़, लकड़ा चटनी, आम चटनी, भिंडी की सब्जी, सागभाजी, पेहटा और तिलौरी का सेवन किया। मुख्यमंत्री ने की स्थानीय व्यंजन पेहटा और तिल की तिलौरी के स्वाद की तारीफ की।

सीएम ने तपसी सिंह से इन्हें बनाने की विधि भी पूछा। चारपाई पर लेट तपसी सिंह के घर में विश्राम भी किया। मुख्यमंत्री, परिवारजनों से मुलाकात कर आंगन की बाड़ी भी देखने गए। 

मुख्यमंत्री ने कुसुमी नगर पंचायत के सीएमओ को किया सस्पेंड....

मुख्यमंत्री ने कुसुमी नगर पंचायत के सीएमओ को किया सस्पेंड....

बलरामपुर : छत्तीसगढ़ के बलरामपुर पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनता के कार्यों में लापरवाही बरत रहे कुसमी नगर पंचायत के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को सस्पेंड करने के दिए निर्देश दिये हैं। भ्रमण के दौरान राशन कार्ड के लिए भटक रही शशिकला नाम की महिला ने गरीबी रेखा से नाम कटने की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से शिकायत की थी।

मुख्यमंत्री ने अभिलेखों को देखा और प्रकरण के बारे में जानकारी ली तो शिकायत सही पायी गयी। इसके बाद उन्होंने इसके लिए जिम्मेदारी कुसुमी नगर पंचायत के सीएमओ को सस्पेंड करने का आदेश दिया है।
 

बाइक सवार युवक ने बस चालक से मारपीट कर पैसे लूटे, जुर्म दर्ज....

बाइक सवार युवक ने बस चालक से मारपीट कर पैसे लूटे, जुर्म दर्ज....

रामानुजगंज : शनिवार की रात साढ़े 8 बजे के करीब एक युवक द्वारा नगर के वार्ड क्रमांक 13 मुख्य मार्ग से होकर जा रही यात्री बस को रोककर ड्राइवर को बाइक की चाबी से मार-मार कर लहूलुहान कर पाकिट में रखे पैसे भी लूट लिए। घटना के कुछ देर बाद सभी यात्री उतर कर विरोध करने लगे। जिससे मौका देखकर युवक फरार हो गया। घटना की सूचना पर मौके पर एसआई मनोज सिंह ने युवक के खिलाफ धारा 392 के तहत मामला दर्ज किया है।


शनिवार की रात्रि साढ़े 8 बजे के करीब रजनीगंधा यात्री बस रामानुजगंज के वार्ड क्रमांक 13 च्वाइस हाउस के सामने से होकर झारखंड की ओर जा रही थी। इसी दौरान आरोपी नीतीश प्रजापति 22 वर्ष के द्वारा अपना बाइक दौड़ आते हुए बस के सामने खड़ा कर दिया और कोई कुछ समझ पाता वह ड्राइवर सुरेश राम 54 वर्ष निवासी रंका झारखंड को घसीटते हुए नीचे उतारकर चाबी से ड्राइवर पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। जिससे ड्राइवर लहूलुहान हो गया, वही पाकिट में रखा पैसा भी लूट लिया। देखते देखते सभी यात्री बस से उतर गए एवं आसपास के लोग भी जमा होने लगे जिसके बाद अपनी बाइक छोड़कर युवक मौके से फरार हो गया। बताया जा रहा है कुछ दिन पूर्व सीट को लेकर मामूली कहासुनी आरोपी युवक की ड्राइवर से हुई थी। घटना की सूचना पर एनएसयूआई नेता प्रतीक सिंह बजरंग दल के नेता जस्सू केसरी सहित अन्य लोग भी मौके पर पहुंचे एवं घटना की कठोर शब्दों में निंदा की है।


दो बार बस में आग लगाने की कोशिश
युवक इतने गुस्से में था कि ड्राइवर पर उसका कहर टूटा ही, दो बार उसने बस में आग लगाने की कोशिश भी की, परंतु आसपास के लोगों के भीड़ के कारण युवक ऐसा नहीं कर पाया।
 

दहेज प्रताड़ना से परेशान होकर विवाहिता महिला ने उठया यह कदम......

दहेज प्रताड़ना से परेशान होकर विवाहिता महिला ने उठया यह कदम......

रामानुजगंज : रामचंद्रपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत रेवतीपुर में विवाहिता के जहरीला दवा खाने के बाद रामानुजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के दौरान मौत हो गई पिता ने आरोप लगाया कि पति दहेज के लिए प्रताडि़त करता था उसके द्वारा आधा गोली दिया गया जो अत्यंत जहरीला था जिसके खाने के बाद उसकी उसकी तबीयत बिगड़ते गई व मौत हो गई। मामले में पुलिस के द्वारा मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम रेवतीपुर के गुलशन का प्रेम विवाह गांव के ही अशफाक से हुआ था शादी के बाद से ही अशफाक दहेज के लिए प्रताडि़त करता था। गुलशन के पिता रियाज अंसारी ने बताया कि पिछले वर्ष की मोटरसाइकिल एवं दहेज के अन्य सामान हम लोग दिए थे इसके बाद भी उसका प्रताडऩा कम नहीं हुआ था।

रियाज अंसारी ने बताया कि सोमवार के दोपहर 12 बजे मेरी बेटी अपना ससुराल जो मेरे घर से 1 किलोमीटर दूर है वहां से पैदल उल्टी करते आई जिसके बाद तत्काल उसे मैं मोटरसाइकिल से रामचंद्रपुर अस्पताल ले गया परंतु तबीयत बिगड़ते देख डॉक्टरों ने रामानुजगंज अस्पताल ले जाने की सलाह दी जिसके बाद में यहां लाया जहां इलाज के दौरान दोपहर 2बजे करीब उसकी मृत्यु हो गई। रियाज अंसारी ने बताया कि मेरी बेटी को उसके पति के द्वारा आधा गोली दिया गया था उसे खाने के बाद ही स्थिति बिगड़ते गई। गोली इतना जहरीला था कि बेटी के उल्टी के बाद उसे मुर्गियां खाई जिससे 5 मुर्गियों की मौत हुई। घटना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया। घटना से 3 वर्ष के मासूम बच्चे के ऊपर से मां का साया उठ गया।

अपने ही भाई को अपनी पत्नी पर बलात्कार के आरोप में फंसाने का बनाया था दबाव

गुलशन का पति अशफाक अपनी पत्नी पर अपने भाई को बलात्कार के झूठे आरोप में फंसाने के लिए काफी दबाव बनाया था यहां तक कि मामला थाने तक पहुंचा था परंतु गुलशन के पिता ने झूठा मामला दर्ज नहीं कराने की सलाह दी जिसके बाद उसके द्वारा ऐसा नहीं किया गया था।
 

सड़क हादसे में 108 वाहन चालक की हुई मौत, अस्पताल में हर एक कर्मचारी की आंखें हुई नम...

सड़क हादसे में 108 वाहन चालक की हुई मौत, अस्पताल में हर एक कर्मचारी की आंखें हुई नम...

रामानुजगंज : बुधवार की रात 9:30 बजे के करीब खाना खाकर मोटरसाइकिल से ड्यूटी में जा रहे 108 के चालक एवम ईएमटी पीछे से आ रहे शराब के नशे में धुत युवक के द्वारा लापरवाही पूर्वक मोटरसाइकिल चलाते हुए अस्पताल के समीप टक्कर मार दिया जिससे मौके पर 108 चालक की मौत हो गई वही ईएमटी घायल हो गए जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।


प्राप्त जानकारी के अनुसार 108 ड्राइवर संतोष मिंज ईएमटी मोहम्मद नसीम के साथ खाना खाकर वापस ड्यूटी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आ रहे थे इसी दौरान अस्पताल के समीप अटल चौक के आगे पीछे से शराब के नशे में धुत लापरवाही पूर्वक मोटरसाइकिल चलाते हुए नंदू कुमार पिता शिवचद उम्र 18 वर्ष के द्वारा जबरदस्त टककर मार दिया गया। जिससे संतोष मिंज के सिर पर गंभीर चोट लगी जिसकी मौके पर ही मौत हो गई वहीं नंद कुमार एवं मोहम्मद नसीम भी घायल हो गए जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। संतोष के 11 माह का मासूम पुत्र एवं 6 वर्ष की पुत्री थी जिसके सिर पर से बाप का साया उठ गया। संतोष की मौत की सूचना पर स्वास्थ्य कर्मचारियों में शोक की लहर है।


जिसने सैकड़ों लोगों की जान बचाई अपनी ही जीवन से जंग हार गया

संतोष मिंज विगत 8 वर्षों से रामानुजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ है उसके द्वारा सैकड़ों लोगों की 108 के माध्यम से समय पर अस्पताल पहुंचा कर बचाई है। वही दिन भर ड्यूटी कर रात में दुर्घटना में घायल संतोष अपनी जिंदगी से जंग हार गया।


अस्पताल में हर एक कर्मचारी की आंखें हुई नम
संतोष इतना व्यवहार कुशल था कि अस्पताल के हर एक छोटे-बड़े कर्मचारी के चहेता था जैसे ही अस्पताल के लोगों को संतोष के घायल होने की सूचना मिली तो सभी कर्मचारी जमा हो गए वही जब पता चला कि संतोष अब इस दुनिया में नहीं रहा तो सबकी आंखें नम हो गई।


मानवता कूट-कूट कर भरी थी, सेवा के लिए रहता था तत्पर
संतोष 8 वर्षों से 108 में कार्यकर्ता था उसमें सेवा भावना कूट-कूट कर भरी थी 24 घंटे लोगों की सेवा के लिए तत्पर तथा कई बार ऐसी स्थिति निर्मित हुई थी पेशेंट बहुत सीरियस स्थिति में रहा और कागजी प्रक्रिया पूरा करने में कुछ समय लगता परंतु वह अपने रिक्स पर मरीज को उसके गंतव्य तक पहुंचाया।


घायल साथी ने कहा पहले मदद की आवश्यकता संतोष को है
दुर्घटना के बाद संतोष एवं मोहम्मद नसीम दोनों बेहोश हो गए थे घटना के पांच सात मिनट के बाद जब मोहम्मद नसीम को होश आया तो उसने आसपास के लोगों को मदद के लिए बुलाया जब लोग उसको उठाकर अस्पताल ले जाना चाहे तो वह बोला पहले संतोष को ज्यादा चोट लगा है पहले संतोष को अस्पताल पहले ले जाइए।


अस्पताल के सामने हुआ दुर्घटना परंतु अस्पताल पहुंचने में लग गया 20 मिनट

संतोष एवं मोहम्मद नसीम के द्वारा सैकड़ों लोगों की जान समय पर अस्पताल पहुंचाकर बचाई परंतु जब दोनों का दुर्घटना हुआ तो अस्पताल ामने होते हुए भी जाने में 20 मिनट का कम से कम समय लग गया। शायद तत्काल संतोष को ले जाते तो उसकी जान बच जाती।

CG NEWS : मामी की प्रताडऩा से तंग आकर भांजी ने उठाया ये गलत कदम....

CG NEWS : मामी की प्रताडऩा से तंग आकर भांजी ने उठाया ये गलत कदम....

बलरामपुर : बलरामपुर जिले के बलंगी में 12वीं कक्षा की छात्रा द्वारा आग लगाकर आत्महत्या कर लेने के मामलें में पुलिस ने मृतका की मामी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि मामी की प्रताडऩा से तंग आकर छात्रा ने मिट्टी तेल डालकर घर में ही आग लगाकर आत्महत्या कर लिया था।


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतिका यानी भांजी शिवमती विश्वकर्मा कक्षा 12वीं की छात्रा थी और मां की मौत और पिता के पागल हो जाने के बाद अपने मामा-मामी के घर में भाई बहनों के साथ रहकर पढ़ाई करती थी, इस दौरान उसकी मामी छात्रा को शारीरिक और मानसिक प्रताडऩा भी देती थी। मामी की प्रताडऩा से पेरशान होकर छात्रा ने मिट्टी तेल डालकर आग लगा लिया था और इस घटना से पहले अपनी सहेलियों को उसने यह बात बताई थी। मामले में बलंगी पुलिस मर्ग कायम कर विवेचना कर रही थी। पुलिस की टीम ने जब मृतिका के सहेलियों का बयान दर्ज किया, तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। जिसके बाद पुलिस ने मृतका की मामी प्रेम कुमारी को गिरफ्तार करते कर उसके खिलाफ धारा 306 के तहत कार्रवाई की है।
 

 छत्तीसगढ़ : डीजल टैंकर पलटा , फिर लगी भीषण आग,

छत्तीसगढ़ : डीजल टैंकर पलटा , फिर लगी भीषण आग,

बलरामपुर : जिले में एक डीजल टैंकर में भीषण आग लग गई। आग इतनी तेज और भयानक थी कि कोई भी समीप जाने की हिम्मत नहीं दिखा पा रहा था और लगभग 2 घंटे तक अंबिकापुर-बनारस मार्ग पर आवागमन बाधित रहा।

बताया जा रहा है कि स्टेयरिंग फेल होने की वजह से टैंकर पलट गई और उसमें भीषण आग लग गई। दमकल की गाड़ी भी आग बुझाने में नाकामयाब रही।

पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर मदद करने में जुटे रहे। घटनास्थल वाड्रफनगर चौकी के खरहरा नदी के समीप की है।

 

CG NEWS : पढ़ाने के नाम पर घर लाकर भतीजी को बुआ-फूफा ने किया प्रताडि़त

CG NEWS : पढ़ाने के नाम पर घर लाकर भतीजी को बुआ-फूफा ने किया प्रताडि़त

बलरामपुर : नगर के वार्ड क्रमांक 5 में अपने बुआ एवं फूफा के साथ बीते 3 माह से 8 वर्षीय मासूम पर छोटी-छोटी बात को लेकर बुआ का कहर टूटा बच्ची के फूफा सीएएफ के जवान है जो किराए के मकान में रहते हैं जब मकान मालकिन द्वारा लगातार बच्चे की रोने की आवाज सुनी जिसके बाद बुआ के द्वारा प्रताडि़त किए जाने का खुलासा हुआ इसकी जानकारी एडिशनल एसपी को दी गई जिसके बाद चाइल्डलाइन एवं पुलिस मौके पर पहुंची। मासूम बच्ची के शरीर पर कई जगह मारपीट एवं जलाने के निशान मिले।


मिली जानकारी के अनुसार नगर के वार्ड क्रमांक 5 में सीएएफ के जवान विक्रम शर्मा अपने पत्नी सुमन शर्मा के साथ किराए के मकान में रहते हैं जहां 3 माह से सुमन शर्मा के भाई की 8 वर्षीय बेटी भी साथ में रह रही थी विगत दो-तीन दिनों से लगातार बच्ची की रोने की आवाज सुनाई दे रही थी जिसके बाद मकान मालकिन के द्वारा बच्ची के रोने का कारण जानना चाहा तो मकान छोड़ देने की बात सुमन शर्मा के द्वारा की जाने लगी व पता चला कि बच्ची को लगातार प्रताडि़त किया जा रहा है

उसके शरीर में कई जगह चोट के निशान भी दिखे जिसके बाद इसकी तत्काल जानकारी एडिशनल एसपी को दी गई जिन के निर्देश पर चाइल्डलाइन की टीम एवं एएसआई कमलेश पाठक के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंची। चाइल्ड लाइन की टीम के द्वारा सीडब्ल्यूसी में बच्चे को पेश किया गया। जहां से बच्ची को आज सखी सेंटर रखा जाएगा और कल अंबिकापुर बालिका गृह भेजा जाएगा। बच्ची को पढ़ाने के नाम से बुआ फूफा अपने साथ रखते थे बच्ची कक्षा तीसरी में पढ़ती है। घर का काम कराने के लिए भी बच्ची पर दबाव रहता था।
 

छत्तीसगढ़ : ट्यूबवेल से निकल रहा गर्मपानी, आश्चर्यचकित हैं लोग

छत्तीसगढ़ : ट्यूबवेल से निकल रहा गर्मपानी, आश्चर्यचकित हैं लोग

बलरामपुर-रामानुजगंज : बलरामपुर के नगरा गांव में खेत में सिंचाई के लिए खनन कराने के बाद ट्यूबवेल से गर्म पानी निकल रहा है जिसे देखकर गांव के लोग आश्चर्यचकित हैं। कुदरत का चमत्कार मान रहे हैं हालांकि जमीन के भीतर सल्फर तत्व की मात्रा होना गर्म पानी निकलने का प्रमुख कारण हो सकता है।

बलरामपुर जिले के रामचंद्रपुर विकासखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत नगरा में किसान कालधारी सिंह ने अपने खेत में सिंचाई के लिए बोर कराया लेकिन ट्यूबवेल से अचानक गर्म पानी निकलने लगा कौतूहल का विषय बन गया है. इसे देखने के लिए लोग उमड़ रहे हैं।किसान कालधारी सिंह ने बताया कि उन्होंने सिंचाई के लिए अपने खेत में 216 फीट बोर का खनन कराया था, उस दौरान भी गर्म पानी निकला।

किसान ने जब ट्यूबवेल चालु किया तब से लेकर अबतक इसमें से उबलता हुआ गर्म पानी निकल रहा है गर्म पानी निकलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। पानी की समस्या को देखते हुए ग्राम पंचायत नगरा के किसान कालधारी सिंह ने करीब दो महीने पहले अपने खेत में बोर खनन कराया था लेकिन उन्हें मालूम नहीं था कि गर्म पानी निकलेगा. गर्म पानी निकलने से किसान चिंतित है गर्म पानी से वह अपने खेतों में सिंचाई नहीं कर सकते गर्म पानी को तालाब में पहुंचा रहे हैं जब पानी ठंडा हो रहा है तब अपने खेतों की सिंचाई कर रहे हैं।
 

खेत में मिला भालू का शव , वन विभाग के अधिकारी जांच में जुटे

खेत में मिला भालू का शव , वन विभाग के अधिकारी जांच में जुटे

बलरामपुर : बलरामपुर जिले के रघुनाथनगर वन परिक्षेत्र अंतर्गत केनवारीपारा से लगे खेत में भालू का शव मिला है। सुबह गांव के लोग जब घूमने निकले थे तो भालू का शव नजर आया। देखते ही देखते बड़ी संख्या में लोग मौके पर जमा हो गए। वाड्रफनगर और रघुनाथनगर से वन अधिकारी- कर्मचारी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार अब तक भालू की मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। इस इलाके में भालुओं का स्वच्छंद विचरण होता रहा है इंसानों पर हमला करने के साथ भालू आबादी क्षेत्र में घुसकर भोजन की तलाश करते रहे हैं । खासकर गन्नो की फसल को भालुओं द्वारा नुकसान पहुंचाया जाता है।

वयस्क भालू की मौत का कारण जानने के लिए आसपास तलाशी अभियान चलाए जाने की बात वन अधिकारियों ने कही है। खेत के आसपास ऐसा कुछ भी नजर नहीं आया है, जिससे सुनियोजित तरीके से भालू को मारा गया हो। आसपास के घरों की भी जांच कराई जाएगी। गौरतलब है कि पूर्व में वाड्रफनगर और रघुनाथ नगर क्षेत्र में करंट प्रवाहित तार बिछाकर भालू को मारने मारने की घटना हो चुकी है।
 

CG NEWS : महिला पर भालू ने किया जानलेवा हमला...

CG NEWS : महिला पर भालू ने किया जानलेवा हमला...

बलरामपुर : जिले में महिला पर जंगल में भालू ने हमला कर दिया है। जानकारी के अनुसार बलरामपुर राजपुर फोरेस्ट रेंज के ग्राम पहाड़ खडूआ जंगल में लकड़ी लेने गई हुई महिला पर भालू ने हमला कर दिया। इसमें महिला घायल हो गई और उसे गंभीर अवस्था में अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। हालांकि महिला की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।


स्थानीय लोगों के मुताबिक बलरामपुर के ग्राम पहाड़ खडूआ निवासी पुनि साय 55 गांव की अन्य महिलाओं के साथ लकड़ी लेने के लिए झपी पहाड़ जंगल में गई थी। इस दौरान भालू ने अचानक से उस पर हमला बोल दिया। इससे महिला के सिर व कंधे पर काफी चोटें आई हैं। महिला की चीख-पुकार सुनकर दूसरी महिलाएं पहुंचीं, तब जाकर भालू मौके से भागा।


सूचना के बाद राजपुर फोरेस्ट रेंज रेंजर अजय तिवारी ने महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां उसका इलाज किया गया। विकासखंड चिकित्सा अधिकारी डॉ रामप्रसाद तिर्की ने प्राथमिक उपचार के बाद महिला को मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर रेफर किया।
 

Crime news :53 बोरी गांजा के साथ तस्कर गिरफ्तार, 1.5 करोड़ का माल जब्त

Crime news :53 बोरी गांजा के साथ तस्कर गिरफ्तार, 1.5 करोड़ का माल जब्त

बलरामपुर : छत्तीसगढ़ के गांजा तस्करों की उत्तरप्रदेश में 16 क्विंटल गांजा खपाने की मंशा पर पानी फिर गया जब गांजे से भरी वाहन को पुलिस ने धर दबोचा। गांजा के साथ एक आरोपी को भी पुलिस ने पकड़ा।

वाहन में सब्जी की आड़ में गांजा रायपुर से उत्तरप्रदेश ले जाया जा रहा था। 16 क्विंटल वजनी करीब 1.5 करोड़ रुपये का गांजा पुलिस ने जब्त कर लिया है। करीब 53 बोरी गांजा के साथ एक आरोपी को भी पुलिस ने पकड़ा है।

बसन्तपुर थाना क्षेत्र के धनवार चेकपोस्ट पुलिस की इस कार्यवाही में करीब 1.5 करोड़ रुपये का गांजा पुलिस ने जब्त किया। गांजा के साथ एक आरोपी को भी पुलिस ने पकड़ा
 

कोहरा बना हादसे कि वजह,  बलरामपुर रोड में हुए 22 हादसे ,

कोहरा बना हादसे कि वजह, बलरामपुर रोड में हुए 22 हादसे ,

बलरामपुर: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में बारिश के बाद घने कोहरे ने राहगीरों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। कोहरे की वजह से एनएच 343 में इनोवा वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिसमें सवार आधा दर्जन लोगों को मामूली चोटें आई वहीं शुक्रवार सुबह घने कोहरे की वजह से दो ट्रक आमने-सामने भीड़ गए जिसमें दोनों ट्रक के चालकों को चोटें आई हैं। आपको बता दें कि बीते दो-तीन दिनों में बारिश के बाद घने कोहरे लोगों के लिए मुसीबत बन खड़ी हुई है वही वाहनों की आवाजाही में भी काफी दिक्कतें हो रही है, जिसकी वजह से सड़क दुर्घटना में भी इजाफा हुआ है।

 

अलग-अलग दुर्घटना में लगभग आधा दर्जन से ज्यादा लोग को चोटें आई हैं। घने कोहरे के कारण इनोवा वाहन क्रमांक BR 01 PG 3277 कोरबा छत्तीसगढ़ से बिहार की ओर जा रहीं तभी सेंसरसोत के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। जैसे इस बात की जानकारी बलरामपुर यातायात टीम और हाईवे पेट्रोलिंग वाहन को लगी तत्काल मौके पर पहुंचे इनोवा सवार आधा दर्जन लोगों को इनोवा से बाहर निकाला गया जिन्हें इलाज के लिए जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया। मामूली चोट होने की वजह से डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार करने के पश्चात सभी इनोवा सवारों को हॉस्पिटल से छुट्टी कर दी।

वही आज सुबह घने कोहरे की वजह से लेन्जूवा पोखरा के दो ट्रक आमने-सामने टकरा गई इसमें भी किसी प्रकार की कोई हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन ट्रक में एक ड्राइवर फस गया था घटना की जानकारी लगते ही तत्काल हाईवे पेट्रोलिंग वाहन की टीम मौके पर पहुंची और ट्रक में फंसे चालक को निकाला। इस हादसे में किसी प्रकार के चालकों को कोई नुकसान नहीं हुआ। लेकिन कहीं ना कहीं देखा जा रहा है घने कोहरे हादसे की वजह बन रहे हैं।
 

+ Load More