CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |
युवक की अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, 12 घंटे के अंदर मुख्य आरोपी सहित तीन गिरफ्तार...पढ़ें वारदात की पूरी कहानी

युवक की अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, 12 घंटे के अंदर मुख्य आरोपी सहित तीन गिरफ्तार...पढ़ें वारदात की पूरी कहानी

 बलरामपुर : जिले के रामचंद्रपुर थाना अंतर्गत युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा ली है। इस हत्याकांड में पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित तीन आरोपी को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस के द्वारा आरोपियों की हिस्ट्री खंगाली जा रही है।मामले का खुलासा करते हुए बलरामपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर लाल उमेद सिंह ने बताया कि आरोपियों के द्वारा युवक की गला रेतकर हत्या की गई है। मुख्य आरोपी अशरफ अंसारी की पत्नी से मृतक युवक लंबे समय से बात करता आ रहा था। जिस बात की जानकारी आरोपी को थी। जिससे आरोपी नाराज था और उसे रास्ते से हटाने की योजना तैयार की थी। जहां उसने दो साथियों को फिरौती की रकम देने का आश्वासन देकर हत्या कारित करने की रणनीति तय की गई थी। जहां शादी समारोह रेवतीपुर में पहुंचे मृतक के साथ सभी आरोपी सुबह से लेकर शाम तक शामिल रहे और देर शाम जब मृतक अपने घर जाने के लिए निकला था तभी आरोपी भी उसके साथ घर जाने के लिए रवाना हुए।

रामचंद्रपुर थाना अंतर्गत बेलवा डामर जंगल के समीप पहुंचने के पश्चात आरोपियों ने पहले मृतक को रोककर उसके साथ मारपीट की और घायल अवस्था में उसे गड्ढे में ले जाकर गले में धारदार हथियार से गला रेतकर उसकी हत्या कर दी गई। वहीं घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए।

इस पूरी घटना में पुलिस के द्वारा गंभीरता से छानबीन करने के पश्चात आरोपियों की घर की तलाशी ली गई जहां आरोपी के घर में खून से सने कपड़ा पाया गया जिसके बाद आरोपियों की खोज भी शुरू की गई जहां पुलिस ने 12 घंटे के अंदर तीनों आरोपीयो को पकड़ने में सफलता हासिल की। वहीं आरोपियों के खिलाफ विधिवत कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया गया है।

 
राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी : एक साथ मिलेगा दो महीने का राशन...खाद्य विभाग ने जारी किया निर्देश

राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी : एक साथ मिलेगा दो महीने का राशन...खाद्य विभाग ने जारी किया निर्देश

 बलरामपुर। जिला खाद्य अधिकारी ने जानकारी दी है कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत प्रचलित राशन कार्डधारियों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अंतर्गत माह अप्रैल 2024 में पात्रतानुसार एकमुश्त दो माह का चावल (माह अप्रैल एवं मई 2024) का प्रदाय किया जाना है।

खाद्य संचालनालय नवा रायपुर द्वारा माह अप्रैल एवं मई 2024 का आबंटन जारी कर दिया गया है, परंतु अन्य खाद्यान्न जैसे नमक, शक्कर, चना एक माह (माह अप्रैल) का ही प्राप्त होगा। माह मई 2024 का चना, शक्कर, नमक का वितरण हितग्राहियों को माह मई में प्रदान किया जाएगा। इस संबंध में कलेक्टर रिमिजियुस एक्का के द्वारा सभी अनुविभागीय अधिकारियों राजस्व को दो महीने का खाद्यान्न को सुव्यस्थित वितरण कराने एवं उस पर निगरानी रखने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

कलयुगी शिक्षक गिरफ्तार, नाबालिग छात्रा से 10 साल तक करता रहा हैवानियत

कलयुगी शिक्षक गिरफ्तार, नाबालिग छात्रा से 10 साल तक करता रहा हैवानियत

 बलरामपुर। जिले में गुरु और शिष्य के रिश्ते को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है, यहाँ रघुनाथनगर थाना में एक कलयुगी शिक्षक ने नाबालिग छात्रा को शादी का झांसा देकर 10 साल तक उससे हैवानियत करता रहा। फ़िलहाल इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार, शिक्षक ने अपने ही स्कूल में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा को प्रेम जाल में फंसाकर शादी का झांसा देकर 2015 से उसका शारीरिक शोषण कर रहा था। पीड़िता ने थाने में शिकायत की है कि आरोपी शिक्षक ने उसे 10 वर्षों तक प्रेम जाल में फंसा कर रखा था और अब शादी नहीं करना चाहता है। जिसके बाद पुलिस ने 376 (2)ग और पोक्सो एक्ट की धाराओं के तहत आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

धान उपार्जन केंद्र के समिति प्रबंधक और कंप्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज, धान खरीदी में गड़बड़ी का मामला

धान उपार्जन केंद्र के समिति प्रबंधक और कंप्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज, धान खरीदी में गड़बड़ी का मामला

 बलरामपुर जिले के धान उपार्जन केंद्र डोंगरो के समिति प्रबंधक और कंप्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। धान खरीदी के गड़बड़ी के आरोप में दोनों के खिलाफ चलगली थाना में शिकायत दर्ज किया गया है। मामले की पुलिस विवेचना करने में जुट गई है।

धान उपार्जन केंद्र डोंगरो खरीदी वर्ष 2023-24 में धान खरीदी केंद्र में भौतिक सत्यापन खाद्य अधिकारी खाद निरीक्षक के द्वारा संयुक्त रूप से दिनांक 20 जनवरी 2024 को किया गया। जिसमें समिति में नया बरदाना की कुल संख्या 7182 नग बोरी धान और पुराने बरदाने में 4956 बोरी धान एवं 8857 बोरी नग बोरी धान है। इस प्रकार भौतिक सत्यापन में समिति प्रांगण में भौतिक रूप से कुल 20995 नाग बोरी धान पाया गया। जबकि मॉड्यूलर रिपोर्ट के अनुसार कल 24694 नग बोरी धन समिति प्रांगण में उपलब्ध होना चाहिए था। जहां मिलान करने पर 3699 बोरी अनुमानित वर्जन 1469.60 क्विंटल धान उपार्जन केंद्र में काम पाया गया। जिसे शासन के घोषित समर्थन में मूल्य 32 लाख 29 हजार 966 रुपये होता है।

जिला खाद्य अधिकारी ने इसकी शिकायत चलगली थाना में की थी जिला खाद्य अधिकारी के शिकायत के आधार पर थाना चलगली समिति प्रबंधक एवं कंप्यूटर ऑपरेटर के विरुद्ध 408, 420 सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है।

TRANSFER : छग के पुलिस विभाग में बड़े पैमाने पर हुआ तबादला, देखें पूरी लिस्ट

TRANSFER : छग के पुलिस विभाग में बड़े पैमाने पर हुआ तबादला, देखें पूरी लिस्ट

 बलरामपुर- रामानुजगंज : प्रदेश के बलरामपुर- रामानुजगंज जिले के पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल हुआ है, जारी आदेश के मुताबिक 36 पुलिसकर्मियों का तबादला किया गया है.

आत्महत्या का प्रयास करने वाले सीएएफ जवान को किया गया रायपुर एयर लिफ्ट,साथी जवान के राइफल से खुद पर चलाई थी गोली

आत्महत्या का प्रयास करने वाले सीएएफ जवान को किया गया रायपुर एयर लिफ्ट,साथी जवान के राइफल से खुद पर चलाई थी गोली

 कोंडागांव। कोंडागांव जिले के संवेदनशील कुधुर कैंप में तैनात एक जवान ने अपने साथी जवान के राइफल से आज सुबह खुद पर गोली चला आत्महत्या का प्रयास किया। घायल जवान को साथी जवानों ने तत्काल जिला चिकित्सालय पहुंचाया,जहां प्राथमिक उपचार के बाद जवान को रायपुर एयरलिफ्ट किया गया, फिलहाल घटना के कारण अज्ञात बताया जा रहा। मामला संवेदनशील क्षेत्र में स्थित पुंगारपाल थाना अंतर्गत आने वाले कूधुर कैंप का बताया जा रहा।

 कंपनी कमांडर ने दी जानकारी

सीएएफ पांचवी बटालियन कंपनी कमांडर मुन्नालाल पटेल   ने जानकारी देते हुए बताया की वीरेंद्र कुमार चिडा 53 वर्ष निवासी सामतरा, नगरी जिला धमतरी आज सुबह तकरीबन 7 बजे अपने साथी जवान के राइफल से खुद के पेट पर गोली दागी, जिससे जवान गंभीर रूप से घायल हुआ । जवान पिछले एक साल से कुधूर कैंप में तैनात था और दिनांक 2 जनवरी से लगातार अवकाश पर था, उसकी एसएलआर राइफल कोट रूम में जमा होने के चलते उसके पास राइफल भी नहीं था, गुरुवार सुबह सभी जवान बाहर साफ सफाई करने निकले उस समय अकेला बैरक सो रहा था,बाकी जवान साफ सफाई में लगे हुए थे उसी समय तकरीबन सुबह 7 बजे फायरिंग की आवाज आई, आवाज सुनकर जवान जब बैरक में पहुंचे तो खून से लथपथ कराह रहा था।

पेड़ पर फंदे से लटकती मिली प्रेमी-प्रेमिका की लाश, इलाके में फैली सनसनी

पेड़ पर फंदे से लटकती मिली प्रेमी-प्रेमिका की लाश, इलाके में फैली सनसनी

 बलरामपुर। जिले से आत्महत्या का मामला सामने आया है, यहां बसंतपुर थाना क्षेत्र में एक प्रेमी जोड़े की लाश फांसी के फंदे पर लटकती हुई मिली है। मृतिका लड़की नाबालिक बताई जा रही है। घटना के बाद से इलाके में सनसनी फ़ैल गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बसंतपुर पुलिस घटना स्थल पहुंची और मामले की जांच में जुटी है।

मामले में वाड्रफनगर एसडीओपी रामअवतार ध्रुव ने बताया कि प्रेमी जोड़े पण्डो जनजाति के है। प्रथम दृष्टया मामल आत्महत्या का लग रहा है। लोकलज्जा के डर से ऐसा कदम उठाया होगा ऐसा लग रहा है।  जानकारी के मुताबिक लड़की की उम्र 14 वर्ष ही है। फिलहाल मामले में मर्ग कायम कर पुलिस हर पहलू की जांच कर रही है।

Accident News: दर्दनाक सड़क हादसा, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत, दुघर्टना की दास्तां सुन उड़ जाएंगे होश…

Accident News: दर्दनाक सड़क हादसा, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत, दुघर्टना की दास्तां सुन उड़ जाएंगे होश…

  बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में दर्दनाक सड़क हादसा हो गया है। जनपद में ट्रक और कार के बीच भीषण टक्कर हो गई। जिसमें एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई।

Accident News: सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, साथ ही पुलिस ने मृतकों के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी है। हादसे का शिकार हुआ पूरा परिवार उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद का रहने वाला है।

Accident News: जानकारी के अनुसार, शनिवार की सुबह एक कार श्रीदत्तगंज थाना क्षेत्र के देवरिया मोड़ से होकर गुजर रही थी। उसी दौरान एक ट्रक से कार टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। कार में 3 बच्चों सहित छह लोग सवार थे।

Accident News: हादसे में सभी लोगों की मौत हो गई। लोगों ने देखा तो घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू की। पुलिस ने घटना की जानकारी मृतकों के परिजनों को दे दी है। हादसे के बाद इलाके में मातम पसर गया।

CG CRIME NEWS : पहले युवती ने किया भाई को मैसेज, फिर खुद को उतारा मौत के घाट

CG CRIME NEWS : पहले युवती ने किया भाई को मैसेज, फिर खुद को उतारा मौत के घाट

 BALRAMPUR NEWS :  बलरामपुर जिले के पस्ता की रहने वाली शालू गांधीनगर में किराए के मकान में रहती थी और दुकान में काम करती थी। बीते दिन उसने अपने भाई शुभम को मैसेज किया कि भाई और पापा बहुत अच्छे है.. तुम पापा का ख्याल रखना। मुझे याद मत करना.. मुझे जीने का मन नहीं इसलिए ऐसा कर रही हूं, जिसके बाद शुभम शालू के घर पहुंचाष जहां बिस्तर के नीचे कीटनाशक पड़ा हुआ था।

युवती को निजी वाहन से मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर लाकर भर्ती कराया गया, जहां भर्ती कर उपचार के दौरान आज युवती की मौत हो गई। मृतिका ने अपने भाई शुभम ने बताया था की पस्ता के रहने वाले एक लड़के के कारण शालू डिप्रेशन में रहती हूं। संभवत इसी डिप्रेशन में आकर ही उसकी बहन ने कीटनाशक का सेवन किया है, जिससे उसकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

CG Accident News : दर्दनाक सड़क हादसा, दो बोलेरो वाहन की आमने-सामने जोरदार भिडंत, बच्ची समेत 9 लोग घायल, 3 की हालत गंभीर

CG Accident News : दर्दनाक सड़क हादसा, दो बोलेरो वाहन की आमने-सामने जोरदार भिडंत, बच्ची समेत 9 लोग घायल, 3 की हालत गंभीर

 बलरामपुर।  ग्राम पंचायत परसा पानी मुख्य मार्ग में दो बोलेरो वाहन की आमने-सामने की जोरदार टक्कर हो गई। इस एक्सीडेंट में एक बच्ची समेत कुल 9 लोगों को चोट लगी है। घायलों में तीन की हालत गंभीर बनी हुई है राजपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के बाद उन्हें अंबिकापुर के लिए रेफर कर दिया गया है।

बोलेरो वाहन में सवार चार लोग नशे में धुत थे और हादसे का कारण भी शराब ही बनी। एक बोलेरो वाहन जिसमें 5 लोग सवार थे वह लोग जशपुर जिले के डुमरी से अंबिकापुर की तरफ जा रहे थे जबकि दूसरे बोलेरो वाहन में 4 लोग सवार थे। यह लोग अंबिकापुर से शंकरगढ़ जा रहे थे तभी बरसा पानी के पास आमने-सामने की जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों वाहन के परखच्चे उड़ गए पुलिस की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से तत्काल घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजपुर में भर्ती कराया है।  3 लोगों की हालत गंभीर होने पर उन्हें अंबिकापुर रेफर कर दिया गया है।

शराब के नशे में थे धुत्त

बोलेरो वाहन में सवार सभी लोग शराब के नशे में इतने धुत्त थे कि वे ठीक से खड़े भी नहीं हो पा रहे थे। शराब का नशा इतना था किस सिर में और चेहरे में चोट लगने के बावजूद उन्हें दर्द का एहसास नहीं हो रहा था। कैमरे के सामने भी वे कह रहे थे कि गांव में कल फंक्शन था इसलिए पी लिए थे मालूम था शराब पीकर गाड़ी पर नहीं चलना चाहिए

Breaking : पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, 15 पुलिसकर्मियों को किया गया इधर से उधर, SP ने जारी किया तबादला आदेश

Breaking : पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, 15 पुलिसकर्मियों को किया गया इधर से उधर, SP ने जारी किया तबादला आदेश

 बलरामपुर। CG Transfer Breaking : बलरामपुर जिले के एसपी मोहित गर्ग ने पुलिस विभाग में एक साथ 15 कर्मचारियों के तबादले किए हैं। बेहतर पुलिसिंग और स्मार्ट पुलिसिंग के मद्देनजर एसपी ने ये तबादले किए हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का सख्त निर्देश है कि कोई भी कर्मचारी एक जगह पर ज्यादा दिन तक तैनात न रहे इस पर ध्यान दिया जाए।

CG Transfer Breaking : सहायक उप निरीक्षक 4 प्रधान आरक्षक और 10 आरक्षकों का तबादला पुलिस अधीक्षक ने किया है। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक कसावट के मद्देनजर यह तबादले किए गए हैं। लगातार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री जब मीटिंग लेते हैं तो उनका यह निर्देश होता है कि बेहतर पुलिसिंग हो और जनता का पुलिस पर विश्वास हो इस पर ध्यान रखते हुए कार्य करना चाहिए।

 

 

CG News :बाल-बाल बचे सर्चिंग पर निकले जवान, नक्सलियों ने हमले के लिए लगा रखा था आईईडी बम, ऐसे हुआ खुलासा

CG News :बाल-बाल बचे सर्चिंग पर निकले जवान, नक्सलियों ने हमले के लिए लगा रखा था आईईडी बम, ऐसे हुआ खुलासा

 बलरामपुर। झारखंड( jharkhand) की सीमा से लगे बलरामपुर जिले के सामरी के बरडीह गांव से लगे जंगल में नक्सलियों द्वारा छिपाकर लगाई आईईडी( ID) सीआरपीएफ( CRPF) की टीम ने बरामद की है। विस्फोटक के अलावा लंबा तार और कई डिब्बे मिले हैं।

विस्फोटक बरामद करने में सीआरपीएफ के स्नीफर डॉग की महत्वपूर्ण भूमिका रही। टीम के साथ डॉग( dog) भी चल रहा था। सीआरपीएफ के अनुसार पिछले कुछ दिनों से मुखबिर से पता चल रहा था कि सीमावर्ती इलाके बारडीह के जंगल में नक्सलियों ने आईईडी लगाई है।

सीआरपीएफ 62वीं वाहिनी के ए 62 कंपनी के कमांडेंट( commandant) 

सीआरपीएफ 62वीं वाहिनी के ए 62 कंपनी के कमांडेंट प्रमोद कुमार सिंह के निर्देशन में टीम पेट्रोलिंग ( team petroling)पर निकली। टीम के साथ स्नीफर डॉग भी था। जंगल में डॉग एक जगह अचानक रुक गया। तलाशी ली तो उस जगह आईईडी मिली।

CG Breaking : ईंट भट्ठे में मिली तीन ग्रामीणों की लाश, गांव में दहशत, जांच में जुटी पुलिस

CG Breaking : ईंट भट्ठे में मिली तीन ग्रामीणों की लाश, गांव में दहशत, जांच में जुटी पुलिस

 अंबिकापुर। बलरामपुर जिले के ग्राम पंचायत कोटपाली के आश्रित ग्राम खजूरी में दुखद हादसा हो गया।यहां छोटे ईंट भट्ठे में आग लगाकर उसी के उपर सो रहे तीन लोगों की मौत हो गई।सभी ने कंबल ओढ़ रखा था।

अत्यधिक गर्मी और गैस रिसाव के कारण मौत की संभावना जताई जा रही है।बलरामपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुशील नायक के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है।जांच के बाद ही मामला पूरी तरह स्पष्ट होगा।ग्रामीण क्षेत्रों में इस सीजन में लोगों द्वारा स्वयं के उपयोग के लिए ईंट,खप्पर बनाने जाने की परपंरा पुरानी है।बलरामपुर जिले में तो कच्चे ईंट,खप्पर को लकड़ी से पकाया जाता है।

ऐसे हुआ खुलासा

भोर में तीन बजे अजय नामक युवक की तेज गर्मी के कारण नींद खुल गई थी।संतुलन बिगड़ने से वह कम ऊंचाई के भट्ठे से नीचे भी उतर गया था।इधर सुबह जब भट्ठे के ऊपर सो रहे लोगों की नींद नहीं खुली तो संदेह हुआ। अजय ने आवाज भी लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला,ऐसे में उसने गांव वालों को सूचना दी। गांव वाले मौके पर पहुंचे तो देखा कि तीनों युवक ने कंबल ओढ़ रखा था, लेकिन शरीर में कोई हलचल नहीं थी। कंबल हटा कर देखने पर पता चला कि तीनों की मौत हो चुकी है।

CG ACCIDENT: दो बाइकों में जोरदार भिड़ंत, तीन की मौत; 1 की हालत गंभीर

CG ACCIDENT: दो बाइकों में जोरदार भिड़ंत, तीन की मौत; 1 की हालत गंभीर

 बलरामपुरजिले में बीती रात एक भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां दो बाइकों के आमने-सामने से जबरदस्त भिड़ंत होने से दो बाइक सवार युवकों व महिला की मौके पर ही मौत हो गई। एक गंभीर रूप से घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा अंबिकापुर-बनारस मार्ग पर बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के बसंतपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत लेदो नदी के पास हुआ।

ग्राम बसंतपुर निवासी अजय पोया पिता राजेंद्र 23 वर्ष अपनी अपाचे पर सवार होकर वाड्रफनगर जा रहा था। वह बनारस-अंबिकापुर स्टेट हाइवे पर बसंतपुर व वाड्रफनगर के बीच स्थित लेदो नदी के पास पहुंचा था। इसी दौरान वाड्रफनगर की ओर से आ रहे बाइक से उसकी आमने-सामने भिड़ंत हो गई। जिससे यह हादसा हो गया। हादसे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल महिला व मृतकों को अस्पताल पहुंचाया। सूचना पर दोनों बाइक सवारों के परिजन भी अस्पताल पहुंचे। पीएम के बाद तीनों मृतकों का शव उनके परिजनों को सौंपा गया।

CG BIG NEWS : SP आवास पर तैनात सिपाही ने गोली मारकर की सुसाइड, मचा हड़कंप

CG BIG NEWS : SP आवास पर तैनात सिपाही ने गोली मारकर की सुसाइड, मचा हड़कंप

 बलरामपुर : CG BIG NEWS : जिले के एसपी आवास पर तैनात एक सिपाही ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। इस घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि सिपाही ने सुबह करीब 3 बजे खुद को गोली मारी है। फ़िलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में रहने वाले अभिषेक यादव साल 2020 बैच के सिपाही थे। जो पुलिस लाइन में तैनात थे। सोमवार की रात 12 से तीन बजे के बीच उनकी ड्यूटी एसपी आवास पर संतरी के लिए लगाई गई थी। रात में वह समय पर ड्यूटी करने पहुंचे। जहाँ उन्होंने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

वहीं, रात में तीन बजे जब दूसरा सिपाही ड्यूटी करने वहां पहुंचा, तो सिपाही अभिषेक यादव की लाश को खून से लथपथ देख उसके होश उड़ गए। उसने आनन-फानन में मामले की जानकारी आला अधिकारियों को दी।

SP केशव कुमार ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया यह मामला आत्महत्या का लग रहा है। वहीं, ASP नम्रिता श्रीवास्तव ने बताया कि अभिषेक यहां अकेला रहता था। उसके परिवार को जानकारी दी गई है। साथी पुलिस कर्मियों से भी जानकारी ली जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस पूरी घटना की जाँच में जुट गई है।

CG CRIME NEWS : पत्थर से सिर कुचलकर पुजारी की हत्या, मंदिर से 100 फीट दूर मिली लाश

CG CRIME NEWS : पत्थर से सिर कुचलकर पुजारी की हत्या, मंदिर से 100 फीट दूर मिली लाश

 CG CRIME NEWS : छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में शिव मंदिर के पुजारी की हत्या कर दी गई। उनका पत्थर से सिर कुचल दिया गया। पुजारी का शव शनिवार को मंदिर से करीब 100 फीट दूर जंगल में मिला है। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंच गई है और मौके पर कैंप किए हुए है। बताया जा रहा है कि मंदिर प्रदेश की सबसे ऊंची चोटी गौरलाटा की तराई में बना हुआ है। मामला चांदो थाना क्षेत्र के मगाजी गांव का है।

सुबह नाती लेकर जाता, शाम को लौटते थे

एएसपी प्रशांत कतलम ने बताया कि गौरलाटा पर्वत के नीचे स्थित शिवमंदिर में ग्राम पंचायत धनजी निवासी रतिया चेरवा (60) पुजारी थे। उन्हें प्रतिदिन मंदिर तक लेकर नाती जाता था। रतिया चेरवा शाम तक घर लौट आते थे। शुक्रवार सुबह भी रतिया चेरवा अपने नाती के साथ मंदिर गए थे, लेकिन नहीं लौटे। इस पर परिजनों ने मंदिर पहुंचकर देखा तो रतिया चेरवा वहां नहीं थे। परिजनों ने गांव में पूछताछ की, पर पता नहीं चला।

मंदिर से कुछ दूर मिला शव

एएसपी ने बताया कि शनिवार को गांव वालों के साथ परिजन फिर मंदिर पहुंचे। उन्होंने आसपास तलाश शुरू की तो मंदिर से करीब 100 फीट दूर जंगल में रतिया चेरवा का खून से लथपथ शव मिला। चांदो पुलिस ने सूचना पर मौके पर पहुंच शव का पंचनामा किया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रतिया चेरवा का चेहरा और सिर पत्थर से कुचला हुआ मिला है। पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

CRIME NEWS : आपत्तिजनक हालत में पकड़ाये प्रेमी जोड़े, युवक की हत्या कर कुंए में फेंकी लाश

CRIME NEWS : आपत्तिजनक हालत में पकड़ाये प्रेमी जोड़े, युवक की हत्या कर कुंए में फेंकी लाश

 बलरामपुर। CRIME NEWS : जिले में प्रेम प्रसंग के चलते हत्या करने का मामला सामने आया है। एक युवक की हत्या के बाद शव को कुएं में फेकने का मामला सामने आया है. घटना की सूचना पर पुलिस ने कुएं से शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना में 6 संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. यह पूरी घटना, वाड्रफनगर पुलिस चौकी के गुरमुटी ग्राम की है. जहां लोधी गांव का निवासी कुलदीप खैरवार दूसरे राज्य में जाकर मजदूरी का काम करता था. मकर संक्रांति से एक दिन पहले ही वो अपने गांव लोधी आया था. मृतक का गुरमुटी गांव की एक लड़की से प्रेम प्रसंग के कारण कत्ल की वारदात को अंजाम दिया गया है. वहीं मृतक के पिता ने बताया कि, मकर संक्रांति के दिन उनका बेटा अपने दोस्तों के साथ घर से बाहर गया था. जो रात में लौटकर घर नहीं आया, जिसकी परिजनों के द्वारा लगातार खोजबीन की जा रही थी. लेकिन घटना के तीन बाद पता चला कि मृतक गुरमुटी गांव में अपने दोस्तों के साथ रात में शराब का सेवन किया था और नशे की हालत में लड़की के घर पहुंच गया और उस समय लड़की के माता पिता घर से बाहर थे।

उसी दौरान लड़की के अन्य परिजनों ने मृतक को लड़की के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया. जिसके बाद उसके साथ मारपीट की और मामले की जानकारी लड़की के पिता को दी. जिसके बाद लड़की के पिता ने घर पर पहुंचने के बाद लड़के की गर्दन में टांगी से वार कर मौते के घाट उतार दिया. वहीं कत्ल के सुराग मिटाने के लिए मृतक के शव को घर से कुछ दूरी पर स्थित गांव के कुएं में फेंक दिया था।

मामले का खुलासा तो तब हुआ जब मृतक की प्रेमिका ने पुलिस को वारदात की पूरी जानकारी दी. जिसके बाद पुलिस घटना में शामिल 6 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही, जिसमें लड़की का पिता भी शामिल है. वहीं मृतक को घर से लाने वाला उसका दोस्त फिहाल फरार है, जिसको पुलिस जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रही है.

छत्तीसगढ़ की सबसे ऊंची चोटी से अब पर्यटकों को मिलेगा प्रकृति का प्यार, बलरामपुर के गौरव गौर-लाटा को पर्यटन स्थल बनाने की मुख्यमंत्री ने की घोषणा

छत्तीसगढ़ की सबसे ऊंची चोटी से अब पर्यटकों को मिलेगा प्रकृति का प्यार, बलरामपुर के गौरव गौर-लाटा को पर्यटन स्थल बनाने की मुख्यमंत्री ने की घोषणा

 छत्तीसगढ़ के उत्तरी छोर पर स्थित सबसे ऊंची चोटी गौरलाटा पर्यटन के लिहाज से अविश्वसनीय स्थान है। स्थानीय स्तर पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन द्वारा यहां लगातार प्रयास किया जा रहा था। बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के कलेक्टर श्री विजय दयाराम गौर-लाटा के स्थानीय निवासियों को रोजगार के नए संसाधनों के अवसर उपलब्ध कराने के लिए नई कार्ययोजना भी तैयार कर रहे थे। अब इन सभी बातों को तेजी से गति मिलेगी क्यूंकि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने गौर-लाटा के महत्व को देखते हुए इसे पर्यटन स्थल के रूप मे विकसित करने की घोषणा की है।

छत्तीसगढ़ की सबसे ऊंची चोटी के रूप में है विख्यात गौर-लाटा

1225 मीटर ऊंची गौर-लाटा छत्तीसगढ़ की सबसे ऊंची चोटी है और भौगोलिक संरचना के अनुसार पाट प्रदेश से संबंधित है। इस चोटी से छत्तीसगढ़ और झारखंड की सीमा पर स्थित बड़े वन क्षेत्र की अद्भुत खूबसूरती नजर आती है। इस पहाड़ी पर कई गुफाएं और प्राकृतिक जलस्रोत भी हैं। फिलहाल ये स्थान स्थानीय लोगों के पर्यटन के लिए पहली पसंद है, लेकिन अब पर्यटन स्थल क्षेत्र घोषित होने से यह क्षेत्र बेहतर रूप में ऊभर कर सामने आएगा।

स्थानीय पर्वतारोहियों की पसंदीदा चोटी है गौर-लाटा

जिले के सामरी तहसील क्षेत्र के अंतर्गत छत्तीसगढ़ की सबसे ऊंची चोटी गौर-लाटा की पहाड़ी फिलहाल स्थानीय पर्वतारोहियों की पसंदीदा जगह है और ट्रेकिंग के लिए भी प्रसिद्ध है । यहां अक्सर प्रशासनिक टीम और स्थानीय ग्रुप्स क्षेत्र को विकसित करने का संदेश लेकर गौर-लाटा की चढ़ाई करते हैं। हालांकि कठिन रास्तों के कारण पर्यटकों की अभी भी यहां से दूरी बनी हुई है। इस कठिनाई को आसान बनाने के लिए बलरामपुर जिला प्रशासन और स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा पहले से ही प्रयास किया जाता रहा है और अब मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद गौर-लाटा को बलरामपुर के गौरव के रूप में विकसित हो सकेगा जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार के नए अवसर मिलने के साथ ही पर्यटको को भी प्रकृति का प्यार मिल सकेगा।

सीएम भूपेश बघेल ने तातापानी महोत्सव का किया शुभारंभ, 976 करोड़ 47 लाख रूपए के विकास कार्यों का किया शिलान्यास व लोकार्पण

सीएम भूपेश बघेल ने तातापानी महोत्सव का किया शुभारंभ, 976 करोड़ 47 लाख रूपए के विकास कार्यों का किया शिलान्यास व लोकार्पण

 बलरामपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मकर संक्रांति के अवसर पर ऐतिहासिक तीन दिवसीय तातापानी महोत्सव का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 976 करोड़ 47 लाख के विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इनमें रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र में 284 विकास कार्यों का शिलान्यास तथा 446 विकास कार्यों का लोकार्पण, सामरी विधानसभा क्षेत्र में 777 विकास कार्यों का शिलान्यास तथा 16 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में 46 विकास कार्यों का शिलान्यास व 138 विकास कार्यों का लोकार्पण शामिल है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री बघेल ने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान किये गये 20 घोषणाओं तथा 3 निर्देशों का शिलान्यास एवं सामरी विधानसभा क्षेत्र में विद्युत विभाग के दो घोषणा के कार्यों का लोकार्पण किया । महोत्सव के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सामूहिक कन्या विवाह योजनान्तर्गत 501 जोड़ों के विवाह समारोह में सम्मिलित हुए तथा नव दंपत्तियों को आशीर्वाद दिया ।

धार्मिक मान्यताओं व भूमिगत गर्म जल स्त्रोत के नाम से प्रसिद्ध तातापानी में प्रत्येक वर्ष की भांति मकर संक्रांति पर्व पर वृहद मेला लगता है। जहां जिले के पड़ोसी राज्यों झारखण्ड, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश से श्रद्धालु पहुंचते हैं। लोगों की श्रद्धा व आस्था का सम्मान करते हुए प्रतिवर्ष जिला प्रशासन के द्वारा तीन दिवसीय तातापानी महोत्सव का आयोजन किया जाता है।

CG News : मकर-संक्रांति के मौके पर CM बघेल ने की ये बड़ी घोषणाएं

CG News : मकर-संक्रांति के मौके पर CM बघेल ने की ये बड़ी घोषणाएं

 बलरामपुर। तातापानी महोत्सव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा कई घोषणाएं की गई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तातापानी महोत्सव में अपने सम्बोधन में कहा कि आप सभी प्रदेशवासियों को मकर-संक्रांति और तातापानी महोत्सव की बहुत-बहुत बधाई। आज 1707 विकास कार्यों के लोकार्पण शिलान्यास के लिए सभी को बधाई।

तातापानी महोत्सव का आज से हो रहा भव्य शुरूआत

तातापानी में पांच दशक से भी ज्यादा समय से हर साल आयोजित होने वाले तातापानी महोत्सव की आज से भव्य शुरूआत हो रही है। यह महोत्सव बलरामपुर-रामानुजगंज जिले का गौरव है। साथ ही साथ पूरे छत्तीसगढ़ का गौरव भी है।

मुख्यमंत्री ने तातापानी को राम वनगमन पर्यटन परिपथ से जोड़ने की घोषणा की। इस समय पूरे प्रदेश में धान खरीदी का काम बहुत जोर-शोर से चल रहा है। अब तक प्रदेश में 97 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी की जा चुकी है। इसके एवज में इस वर्ष अभी तक 20 हजार करोड़ रुपए का भुगतान कर चुके हैं। 2023 को हमने मिलेट मिशन वर्ष घोषित किया है।

    • कुसमी लावा जलाशय योजना (25 करोड़ लागत)।
  • भूमिका जलाशय योजना।
  • कुसमी में व्यवहार न्यायालय की घोषणा।
  • चांदो में सहकारी बैंक शुरू करने की घोषणा।
  • नगर पंचायत कुसमी में गौरव पथ निर्माण।
  • तातापानी महोत्सव को ट्रस्ट बनाने की घोषणा।
  • बलरामपुर में गौरव पथ की घोषणा।
CG CRIME NEWS : संदिग्ध अवस्था में मिली युवक की लाश,पुलिस जांच में जुटी

CG CRIME NEWS : संदिग्ध अवस्था में मिली युवक की लाश,पुलिस जांच में जुटी

 बलरामपुर। balrampur प्रदेश में आये दिन अपराध बढ़ते जा रहे है। एक घटना बलरामपुर जिले के राजपुर-बलरामपुर मुख्य मार्ग एनएच 343 झींगों गोलू होटल के पास में संदिग्ध अवस्था  में मिली युवक की लाश, पुलिस police जांच में जुटी।

बताया जाता है की आज सुबह मॉर्निंग वॉक morning walk करने वालों ने देखा गोलू होटल के पास  में संदिग्ध अवस्था में अज्ञात युवक की लाश जमीन पर पड़ी है। घटना स्थल पर गांव वालों ने पुलिस को सूच-ना दी। मौके पर पुलिसकर्मी पहुंचकर अज्ञात शव की शिनाख्त में जुटी है।

पुलिस ने बताया की अज्ञात लाश श्रमिक का है। ठंड को देखते हुए युवक के शरीर पर शर्ट, जैकेट तक नहीं है पैंट भी आधा खुला हुआ हैं ऐसा लगता है युवक को बाहर से लाकर फेक दिया गया है। पुलिस मर्ग कायम कर अज्ञात युवक की मार्टम के लिए भेज दी है।

CG Crime : अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, फुफा सास की हत्या कर तालाब में फेंकने वाला युवक गिरफ्तार, जाने क्या थी वजह…

CG Crime : अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, फुफा सास की हत्या कर तालाब में फेंकने वाला युवक गिरफ्तार, जाने क्या थी वजह…

 बलरामपुर। CG Crime जिले के सामरीपाठ थाना क्षेत्र में गत माह पुलिस को ग्राम टाटीझरिया बॉक्साइड खदान के पास स्थित तालाब में एक महिला का हाथ-पैर बंधा हुआ शव मिला था। जिसे पुलिस ने सुलझा लिया है। मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि 27 सितंबर को सुबह पुलिस को ग्राम टाटीझरिया बॉक्साइट खदान के पास स्थित तलाब में एक अज्ञात महिला का शव मिला था। जो पूरी तरह से फूल चुकी है पहचान में नहीं आ रही है और हाथ पैर बंधा हुआ था पुलिस ने मृतिका की पहचान फुलमनिया घासी पति चमन निवासी सामरी के रूप में की। जिसके बाद पुलिस ने पूछताछ में संदेही तेजू घासी का नाम आने पर तेजू का पतासाजी किया गया जो काम करने उत्तर प्रदेश गोरखपुर जाने की सूचना मिलने पर पुलिस की टीम आरोपी

तेजू को थाना समरीपाठ लाकर कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि मृतिका इसकी फूफा सास लगती थी, जिसका लड़का रामू ने तेजू के साले के साथ मारपीट किया था। उसी का बदला लेने की भावना से आरोपी तेजू घासी 25 वर्ष दशहरा त्यौहार के पूर्व मृत का फुलमनिया को शराब पिलाने के बहाने तालाब के पास ले गए और तेजू तथा आशा दोनों ने मिलकर जमीन में गिरा कर सीने में पैर से मारकर हत्या कर दिए और लाश को छुपाने के लिए मृतिका के साड़ी में पत्थर बांधकर तथा हाथ पैर को रस्सी से बांधकर तालाब में फेंक दिए थे। जिससे पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

TRANSFER BREAKING : कई पुलिसकर्मियों का तबादला, TI, SI और ASI के नाम शामिल, देखें पूरी लिस्ट

TRANSFER BREAKING : कई पुलिसकर्मियों का तबादला, TI, SI और ASI के नाम शामिल, देखें पूरी लिस्ट

 बलरामपुर। CG TRANSFER BREAKING : जिले में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियोंं के तबादले हुए हैं। जिसमे टीआई, एस आई, एएसआई के तबादले हुए हैं। बलरामपुर SP ने आदेश जारी करते हुए 1 टीआई (TI), 8 एसआई (SI) और 4 एएसआई (ASI) का एक साथ तबादला कर दिया गया।

देखे आदेश –

 

CG NEWS : टोनही के शक में महिला की हत्या, ग्रामीणों ने लाठी, डंडा और पत्थर से हमला कर उतारा मौत के घाट

CG NEWS : टोनही के शक में महिला की हत्या, ग्रामीणों ने लाठी, डंडा और पत्थर से हमला कर उतारा मौत के घाट

 बलरामपुर।  छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम डुमरपाठ में टोनही कहते हुए एक महिला पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। इस घटना में महिला की मौत हो गई। जानकारी मिलते ही पुलिस घटना स्थल पहुंची और शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

जानकारी के अनुसार थाना शंकरगढ के ग्राम डुमरपाठ नक्सल प्रभावित क्षेत्र है। इस गांव में पहाड़ी कोरवा समाज के लोग बड़ी संख्या में निवास करते हैं। गांव के कुछ लोगों ने एक पहाड़ी कोरवा परिवार की महिला को टोनही कहते हुए उसके घर पहुंचे और लाठी, डंडा और पत्थर से महिला पर हमला कर दिया। इस हमले से महिला की मौके पर ही मौत हो गई। बीच बचाव करने सामने आए परिवार के दो सदस्यों पर भी ग्रामीणों ने हमला कर दिया, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए।

महिला का शव उसी के घर के सामने फेंका

मारपीट की घटना में शामिल लोगों ने आक्रोश में महिला के शव को उसके घर के करीब ही फेंक दिया। मृतक महिला के परिजनों ने 6 ग्रामीणों पर हत्या और परिवार पर मारपीट का मामला दर्ज कराया है। सूचना पर शंकरगढ़ पुलिस डुमरपाठ पहुंची और ग्रामीणों से घटना के संबंध में पूछताछ की। पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। वहीं शव का पंचनाम कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वहीं छह लोगों को गिरफ्तार कर थाना ले गई है।

लापता किसान की कुएं में मिली लाश, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

लापता किसान की कुएं में मिली लाश, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

 सूरजपुर। जिले के करंजी इलाके में बीते चार दिनों से लापता किसान का शव कुएं में मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस भी मामले को संदिग्ध मान रही है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

पूरा मामला करंजी पुलिस चौकी के खरसुरा गांव का है। जहां रामू यादव 5 दिन पहले अपने घर से निकला था लेकिन वह वापस नहीं लौटा। परिवार वालों ने करंजी पुलिस चौकी में रामू की गुमशुदगी भी दर्ज कराई थी। वहीं तभी आज सुबह ग्रामीणों के द्वारा पुलिस को जानकारी मिली थी कि गांव की कुएं में एक व्यक्ति की लाश है। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को बाहर निकाला।

+ Load More