प्रदेश में आज मिले 1273 कोरोना संक्रमित, रायपुर से सर्वाधिक मरीजो के साथ इन जिलो से मिले इतने ..    |    कारोबारी के यहां छापे से अधिकारियों के उड़े होश, इतने बड़े पैमाने पर कालेधन का खुलासा    |    लव जिहाद: उर्दू-अरबी न सीखने पर पति करता था पिटाई, पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार    |    बड़ी खबर: मजहब छिपाकर की शादी, प्रेमी और उसके परिवार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज    |    बड़ी खबर: दर्ज हुआ शादी के लिए जबरन धर्म परिवर्तन कराने का पहला मामला, जारी हुआ आरोपी की गिरफ्तारी का फरमान    |    मन की बात में पीएम मोदी ने उदाहरण देकर किसानों को बताए नए कानूनों के फायदे, पढ़े पूरी खबर    |    बड़ी खबर: पिता ने पुत्र को मारी गोली, उपचार के दौरान बेटे की हुई मौत    |    बड़ी खबर: EOW ने 5 लाख रुपया रिश्वत लेते नगर निगम के सिटी प्लानर को किया गिरफ्तार    |    बड़ी खबर: माचिस न देने पर 2 युवकों ने पीट-पीटकर युवक को उतारा मौत के घाट    |    ओवैसी के क्षेत्र में गरजे योगी: कहा- हैदराबाद का नाम बदलकर फिर से होगा भाग्यनगर    |
BIG BREAKING : टीका लगाने के बाद 2 माह के बच्ची की हुई मौत, आँगनबाड़ी में लगाया गया था टीका, पढ़ें पूरी खबर

BIG BREAKING : टीका लगाने के बाद 2 माह के बच्ची की हुई मौत, आँगनबाड़ी में लगाया गया था टीका, पढ़ें पूरी खबर

बलरामपुर | छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है | खबर मिली है कि जिले के ग्राम पंचायत बड़की महरी में एक दो महीने की मासूम बच्ची की मौत टीका लगने के बाद हो गई। बच्ची की मौत से परिजनों में मातम पसर गया है। वहीं परिजनों का आरोप है कि बच्ची को जो टीका लगा था, उसके कारण ही उसकी मौत हुई है।

पढ़ें : बड़ी खबर : जुआ खेलते 41 लोग गिरफ्तार, तलाशी के दौरान बरामद हुआ भारी मात्रा में बन्दुक व कारतूस

परिजनों के मुताबिक मंगलवार को बच्ची को गांव के ही आंगनबाड़ी में टीका लगा था। उसके बाद से उसकी तबीयत खराब होने लगी। बच्ची को बुखार आया और फिर धीरे-धीरे उसकी हालत बिगड़ने लगी और फिर उसकी मौत हो गई।

पढ़ें : बड़ी खबर रायपुर: ब्रिज के नीचे मिली एक महिला की सर कुचली लाश, जताई जा रही दुष्कर्म की आशंका 

बच्ची की मां ने बताया कि 2 महीने तक बच्ची को कुछ भी नहीं हुआ था। ना तो उसे कोई बीमारी थी। ना ही उसे अभी तक सर्दी खांसी बुखार हुआ था। लेकिन टीका लगने के बाद अचानक उसकी तबियत खराब हुई और उसकी मौत हो गई। बच्ची की मां ने आरोप लगाया कि बच्ची को गलत टीका लगाया गया, जिससे उसकी मौत हो गई। वही मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है और विवेचना में जुट गई है। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

 बड़ी खबर छत्तीसगढ़: फूल तोड़ने गई नाबालिग के साथ दुष्कर्म, 20 दिनों में दुष्कर्म की 9वीं वारदात

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: फूल तोड़ने गई नाबालिग के साथ दुष्कर्म, 20 दिनों में दुष्कर्म की 9वीं वारदात

बलरामपुर। प्रदेश भर में दुष्कर्म और छेड़ छाड़ जैसे मामले बढ़ते ही जा रहे है आय दिन हर जिले राज्य से दुष्कर्म और छेड़ छाड़ जैसी घटनाओ का मामला सामने आ रही है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले से भी एक दुष्कर्म की खबर मिल रही है जहां पड़ोसी ने 13 साल की नाबालिग को अपने हवश का शिकार बनाया है।  

पढ़िए पूरी खबर-
जानकारी के अनुशार नाबालिग 18 अक्टूबर की शाम पड़ोस के घर फूल तोड़ने गई थी। इस दौरान आरोपी ने नाबालिग की अस्मत लूट ली। वारदात के बाद से आरोपी फरार चल रहा है। बता दें जिले में 20 दिनों के भीतर दुष्कर्म की ये 9वीं वारदात है। 
 
चचेरे भाई ने की 7 साल के बच्चे की टंगिया से वार कर की निर्मम हत्या, पढ़ें कहा की है यह खबर

चचेरे भाई ने की 7 साल के बच्चे की टंगिया से वार कर की निर्मम हत्या, पढ़ें कहा की है यह खबर

बलरामपुर | बलरामपुर जिले के त्रिकुंडा थाना क्षेत्र के ग्राम बराहनगर में सात साल के बालक की टाँगी से वार कर हत्या कर देने के मामले में पुलिस ने चचेरे भाई को हिरासत में लिया है। हत्या की वजह सामने नहीं आ सकी है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है। ग्राम बराहनगर निवासी हंसराज मरावी घटना दिवस 5 जुलाई की शाम पत्नी फूलमती के साथ बकरी चरा कर घर लौटा तो देखा कि उसके बेटे रामू मरावी 7 वर्ष का रक्तरंजित शव घर के आंगन में पड़ा हुआ था। गांव में किसी से भी कोई विवाद नहीं होने के कारण बेटे की हत्या को लेकर उसे कोई कारण समझ में नहीं आ रहा था। घटनास्थल से कुछ दूरी पर उसका भतीजा राम सोहाई खड़ा था, जब हंसराज ने उससे पूछताछ की तो रामू की टांगी से वार कर हत्या करने की स्वीकारोक्ति उसने की। पुलिस को सूचना देने के बाद संदेह के आधार पर राम सोहाई को हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। सम्भावना जताई जा रही है कि पारिवारिक रंजिशवश उसने वारदात को अंजाम दिया होगा। शाम तक कुछ कारण सामने आ सकते है।

अस्पताल से रहस्यमयी तरीके से गायब हुए शिक्षक का मिला शव, हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

अस्पताल से रहस्यमयी तरीके से गायब हुए शिक्षक का मिला शव, हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

बलरामपुर। बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के वाड्रफनगर अस्पताल से रहस्यमयी ढंग से लापता हुए बीमार शिक्षक का शव बरामद किया गया है। शव बरामदगी के बाद प्रारंभिक जांच में पुलिस इसे हत्या मानते हुए घटना की जांच कर रही है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक रामधनी यादव (57) निवासी ग्राम जौराही प्राइमरी स्कूल में प्रधान पाठक के पद पर पदस्थ थे। बताया गया कि शिक्षक रामधानी की 30 मई को अचानक तबीयत खराब हो गया थी। जिसके बाद अचेत अवस्था में उन्हें परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया था। वाड्रफनगर अस्पताल में 30 मई की रात भर्ती होने के बाद 24 घंटे तक अस्पताल में उनका इलाज चलता रहा, लेकिन 1 मई की रात वो अचानक अस्पताल से गायब हो गये। गायब होने के बाद मंगलवार की देर शाम को अस्पताल से करीब 2 किलोमीटर दूर रजखेता स्थित कुएं के पास उसका नग्न शव मिला है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद उसकी मौत की वजह का पता चल पायेगा। फिलहाल पुलिस मृतक के अस्पताल से गायब होने और घटना स्थल तक कैसे पहुंचे इसका पता लगाने का प्रयास कर रही है।
ड्यूटी पर तैनात आरक्षक ने खुद को मारी गोली, हालत गंभीर, जाने कहा की है यह खबर

ड्यूटी पर तैनात आरक्षक ने खुद को मारी गोली, हालत गंभीर, जाने कहा की है यह खबर

बलरामपुर | जिले के सामरी थाने में पदस्थ एक पुलिस के आरक्षक ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी का प्रयास किया है। घटना के बाद मौके पर पुलिस के आलाअधिकारियों ने मुआयना किया और गंभीर रूप से घायल आरक्षक को उपचार के लिए अंबिकापुर स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरक्षक का नाम महेश सिंह है जो किसी कारणवश तनाव में रहता था उसकी ड्यूटी स्थानीय क्वारंटीन सेंटर में भी लगी थी। 

 

 
शिक्षक की हुई मौत, क्वारन्टीन सेंटर में ड्यूटी के दौरान आया हार्ट अटैक

शिक्षक की हुई मौत, क्वारन्टीन सेंटर में ड्यूटी के दौरान आया हार्ट अटैक

बलरामपुर। बलरामपुर शहर से सटे ग्राम सेमली लेन्जुवा पारा में आंगनबाड़ी केंद्र में कोरनटाइम सेंटर बनाया गया है। जहा अंबिकापुर निवासी शिक्षक सिया राम भगत की ड्यूटी लगाई गई थी ड्यूटी के दौरान शिक्षक के द्वारा अपने बाइक पर बैठकर मोबाइल से कुछ कार्य कर रहा था। इसी दौरान शिक्षक को अटैक आया और शिक्षक मौके पर ही गिर पड़े।

शिक्षक तो गिरते देख लोगों ने तत्काल गांव वाले को सूचना दी जब तक लोग पहुंचते या उन्हें हॉस्पिटल पहुंचाया जाता तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। बलरामपुर जिला हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने उनकी मौत की पुष्टि की है। घटना की सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर बलरामपुर पुलिस पहुंची और घटना की जांच में जुटी हुई है।
बड़ी खबर: तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक सवारों को मारी टक्कर, 2 पुलिसकर्मी समेत एक व्यवसायी की मौत

बड़ी खबर: तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक सवारों को मारी टक्कर, 2 पुलिसकर्मी समेत एक व्यवसायी की मौत

बलरामपुर। बलरामपुर जिले के राजपुर थाना क्षेत्र से एक दर्दनाक सड़क हादसे की खबर सामने आ रही है जहां सब्जी लोड एक तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक सवारों को जोरदार टक्कर मार दी| जिसमें एक आरक्षक समेत दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक आऱक्षक घायल है जिसका इलाज जारी है|

जानिए पूरी खबर-
आपको बता दे की दोनों आरक्षक राजपुर निवासी व्यवसायी मनीष कश्यप पिता राजेंद्र कश्यप 33 वर्ष को लेकर पल्सर बाइक क्रमांक सीजी 15 टीबी-3948 से गुरुवार की शाम करीब 7 बजे बलरामपुर की ओर से राजपुर आ रहे थे। वे रामानुजगंज-अंबिकापुर मार्ग पर राजपुर से डेढ़ किमी पहले कर्रा मोड़ के पास पहुंचे ही थे कि अंबिकापुर की ओर से तेज रफ्तार में जा रही पिकअप क्रमांक सीजी 15 डीआर-4511 ने उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर से अनियंत्रित होकर बाइक चला रहे आरक्षक कवि चौहान का सिर पिकअप के पिछले हिस्से से जा टकराया, इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई, जबकि आरक्षक मनबोध व व्यवसायी मनीष कश्यप गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर जुटे लोगों व राजपुर पुलिस की मदद से दोनों घायलों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इलाज के दौरान मौत- 
जानकारी के अनुसार- हादसे में गंभीर रूप से घायल आरक्षक मनबोध व व्यवसायी मनीष का डॉक्टरों ने इलाज शुरु किया, इसी बीच दोनों ने वहां दम तोड़ दिया। इधर हादसे के बाद पिकअप चालक घटनास्थल से कुछ दूर पर वाहन खड़ा कर फरार हो गया। राजपुर पुलिस ने पिकअप को जब्त कर चालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़े-
आपको बता दे की कोरबा जिले निवासी कवि चौहान पिता फीरू राम (35) वर्ष बलरामपुर जिले के बरियों चौकी में एमटी वाहन चालक के पद पर जबकि ग्राम चलगली निवासी मनबोध आयाम पिता भैयाराम आयाम (36) वर्ष बलरामपुर पुलिस लाइन में आरक्षक था।




 
नाबालिग से गैंगरेप के मामले में रिपोर्ट दर्ज करने पर लापरवाही बरतने पर टीआई लाइन अटैच, जाने कहा की है ये खबर

नाबालिग से गैंगरेप के मामले में रिपोर्ट दर्ज करने पर लापरवाही बरतने पर टीआई लाइन अटैच, जाने कहा की है ये खबर

बलरामपुर |  जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम जमुआटांड में एक नाबालिग के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया था। बताया गया कि पीडि़ता बीते सप्ताह बुधवार को अपनी सहेली के साथ प्रवचन सुनकर लौट रही थी। इसी दौरान दो बदमाशों ने उसका रास्ता रोक लिया और उसे सुनसान जगह पर ले जाकर उसका रेप कर दिया। इसके बाद आरोपियों ने पीडि़ता को बाइक पर बैठकार अपने दोस्त के पास लेकर गए और वहां एक और युवक ने उसकी आबरू लूटी। फिलहाल मामले में परिजनों की शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज करवाने पहुंची था, पर थाना इंचार्ज ने रिपोर्ट दर्ज करवाने में हीला हवाली की थी।

कार्रवाई में देरी करने वाले थाना प्रभारी को हटाया दिया गया है। एसपी ने निरीक्षक उमेश बघेल को लाइन अटैच किया है। कार्रवाई और मामला दर्ज करने में थाना प्रभारी ने लेटलतीफी की थी । कोतवाली में उमेश बघेल पदस्थ थे । पीडि़ता ने परिजनों सहित विधायक बृहस्पति सिंह ने इसकी शिकायत की थी।
मिली जानकारी के अनुसार घटना बुधवार रात की है, जब ?पीडि़ता अपनी एक सहेली के साथ शिवगढ़ी मंदिर में प्रवचन सुनकर लौट रही थी। इसी दौरान बाइक सवार दो युवकों ने उसका रास्ता रोक लिया और फिर जबरन उसे अपनी बाईक में बिठाकर जमुआटांड के सुनसान जगह पर ले गए। यहां आरोपियों ने घिनौनी करतूत को अंजाम दिया। दोनों आरेापियों की दरिंदंगी यहीं शांत नहीं हुई, उन्होंने पीडि़ता को फिर जबरन बाइक पर बिठाया और फिर दूसरे सुनसान जगह पर ले गए। यहां एक और युवक आया फिर तीनों आरेापियों ने पीडि़ता के साथ घिनौनी करतूत को अंजाम दिया। इसके बाद आरोपी पीडि़ता को मौके पर छोड़कर फरार हो गए। 
 
 बड़ी खबर: अनियंत्रित होकर ट्रक से टकराई स्कार्पियो वाहन, तीन युवकों की मौत, एक गंभीर

बड़ी खबर: अनियंत्रित होकर ट्रक से टकराई स्कार्पियो वाहन, तीन युवकों की मौत, एक गंभीर

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के बलरामपुर थाना क्षेत्र के चांदो रोड में बीती रात एक अनियंत्रित स्कार्पियो खड़ी ट्रक से जा टकराई और इस हादसे में 1 युवक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 2 युवकों ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया वही 1 अन्य घायल युवक को उसकी गम्भीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने अम्बिकापुर जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया। 
 
दरअसल मुख्यालय के चांदो रोड में एसपी बंगले के सामने अनियंत्रित स्कॉर्पियो खड़ी ट्रक से टकरा गई यह टक्कर इतनी भयावह थी की स्कॉर्पियो के परखच्चे उड़ गए और स्कॉर्पियो में सवार चार युवकों में से 1 की घटनास्थल पर ही मौत हो गई..वही मौके पर पहुँचे पूर्व जिला पंचायत सदस्य धीरज सिंहदेव व नागरिकों ने 3 युवकों को अस्पताल पहुँचाया जिसके बाद उपचार के दौरान 2 युवाओं ने अस्पताल में दम तोड़ दिया और एक अन्य घायल युवक को अम्बिकापुर रिफर किया गया है।
 
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ये युवक स्कार्पियो क्रमांक सीजी 13 एएफ 6431  में सवार होकर ग्राम ओबरी से अमडण्डा बारात शादी समारोह में जा रहे थे और इस हादसे में बलरामपुर निवासी 18 वर्षीय राहुल रजक पिता अशोक रजक,18 वर्षीय विष्णु पिता मुकेश घासी निवासी ग्राम टांगरमहरी,18 वर्षीय सूरज प्रजापति पिता अनिल प्रजापति टांगरमहरी के निवासी थे।
+ Load More