CG Corona Update : बढ़ने लगा कोरोना का खतरा, राजधानी में 6 नए कोरोना मरीज सक्रिय, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप    |    राहत की खबर : 24 घंटे में सामने आए 200 से भी कम कोरोना केस, एक्टिव मामलों में भी आई गिरावट!    |    Corona Breaking : छग में BF.7 वैरिएंट ने दी दस्तक, मिले 2 मरीज, अलर्ट मोड में स्वास्थ विभाग    |    Corona Breaking : सरकार का बड़ा फैसला, चीन सहित इन 6 देशों से आने वाले यात्री होंगे क्वारंटीन, नई गाइडलाइन जारी…    |    Big Breaking : पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन, 100 साल की उम्र में ली अंतिम सांस    |    CG BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए वैरिएंट का खतरा ! विदेश से लौटी मां बेटी पॉजिटिव, मचा हड़कंप    |    बड़ी खबर: चीन में हाहाकार मचाने वाले ओमिक्रोन सब वैरिएंट की भारत में हुई एंट्री, भारत में सरकार अलर्ट पर    |    इस देश में कहर बरपा सकता है कोरोना, हो सकती है 10 लाख लोगों की मौत    |    Corona Update 16 Nov : प्रदेश में आज मिले इतने नए कोरोना संक्रमित, इस जिले से सर्वाधिक मामलें, देखें जिलेवार आंकड़ें    |    Corona Update 15 Nov : प्रदेश में आज मिलने इतने नए कोरोना संक्रमित...देखें जिलेवार मरीजों की संख्या    |
Previous123456789...409410Next
CG Corona Update : बढ़ने लगा कोरोना का खतरा, राजधानी में 6 नए कोरोना मरीज सक्रिय, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

CG Corona Update : बढ़ने लगा कोरोना का खतरा, राजधानी में 6 नए कोरोना मरीज सक्रिय, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

 रायपुर। कोरोना को लेकर  एक बार फिर लोगों के लिए चौंकाने वाली खबर सामने आई है। प्रदेश में एक बार फिर एक साथ 6 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। सभी मरीजों को घर में रहकर इलाज करवाने की सलाह दी गई है।

प्रदेश में कोरोना की औसत पॉजिटिव दर 0.37 प्रतिशत हो चुकी है। वहीं राजधानी में एक साथ 6 मरीजों के मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

 

 

राहत की खबर : 24 घंटे में सामने आए 200 से भी कम कोरोना केस, एक्टिव मामलों में भी आई गिरावट!

राहत की खबर : 24 घंटे में सामने आए 200 से भी कम कोरोना केस, एक्टिव मामलों में भी आई गिरावट!

 भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 197 नए मामले सामने आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,46,80,583 हो गई है, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 2,309 रह गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, कोविड-19 से भारत में अभी तक 5,30,723 लोगों की मौत हो चुकी है।

संक्रमण से मौत के आंकड़ों का पुन:मिलान करते हुए केरल ने वैश्विक महामारी से जान गंवाने वाले मरीजों की सूची में एक नाम और जोड़ा है। संक्रमण की दैनिक दर 0.10 प्रतिशत, जबकि साप्ताहिक संक्रमण दर 0.11 प्रतिशत है। अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 2,309 रह गई है, जो कुल मामलों का 0.01 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 33 मामलों की कमी दर्ज की गई है।

वहीं, देश में मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.80 प्रतिशत है। आंकड़ों के अनुसार, भारत में अभी तक कुल 4,41,47,551 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जबकि कोविड-19 से मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक कोविड-19 रोधी टीकों की 220.15 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं।

गौरतलब है कि भारत में सात अगस्त 2020 को कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 20 लाख, 23 अगस्त 2020 को 30 लाख और पांच सितंबर 2020 को 40 लाख से अधिक हो गई थी। संक्रमण के कुल मामले 16 सितंबर 2020 को 50 लाख, 28 सितंबर 2020 को 60 लाख, 11 अक्टूबर 2020 को 70 लाख, 29 अक्टूबर 2020 को 80 लाख और 20 नवंबर को 90 लाख के पार चले गए थे। देश में 19 दिसंबर 2020 को ये मामले एक करोड़ से अधिक हो गए थे। पिछले साल चार मई को संक्रमितों की संख्या दो करोड़ और 23 जून 2021 को तीन करोड़ के पार पहुंच गई थी। इस साल 25 जनवरी को संक्रमण के कुल मामले चार करोड़ के पार हो गए थे।

Corona Breaking : छग में BF.7 वैरिएंट ने दी दस्तक, मिले 2 मरीज, अलर्ट मोड में स्वास्थ विभाग

Corona Breaking : छग में BF.7 वैरिएंट ने दी दस्तक, मिले 2 मरीज, अलर्ट मोड में स्वास्थ विभाग

 रायपुर। देश-दुनिया में तबाही मचने वाला कोरोना के BF.7 वैरिएंट ने छत्तीसगढ़ ( chhattisgarh) दस्तक दे दी है। जिसके बाद स्वास्थ विभाग में हड़कंप मच गया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली से आई महिला के सैंपल में बीएफ.7.4.1 सब वैरिएंट और रायपुर में रहने वाले एक व्यक्ति के सैंपल में बीए.2.75.2 वैरिएंट( variant) मिला है। बताया गया कि छत्तीसगढ़ से 12 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इनमें से 7 की रिपोर्ट आ चुकी है, 5 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

देश में कोरोना( corona) के 188 नए मामले सामने आए

5 जनवरी के डेटा के अनुसार, देश में कोरोना के 188 नए मामले सामने आए हैं। वहीं तीन लोगों की मौत हो गई। पश्चिम बंगाल में ओमिक्रॉन सब वैरिएंट BF.7 के चार नए केस मिले हैं। यह लोग हाल ही में अमेरिका से लौटे थे।

Corona Breaking : सरकार का बड़ा फैसला, चीन सहित इन 6 देशों से आने वाले यात्री होंगे क्वारंटीन, नई गाइडलाइन जारी…

Corona Breaking : सरकार का बड़ा फैसला, चीन सहित इन 6 देशों से आने वाले यात्री होंगे क्वारंटीन, नई गाइडलाइन जारी…

 कर्नाटक सरकार ने अधिक जोखिम वाले देशों से आ रहे लोगों में कोविड संक्रमण के खतरे के मद्देनजर संशोधित गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. गाइडलाइंस में कहा गया है कि अधिक जोखिम वाले देशों से आने वाले यात्रियों के लिए 7 दिनों का क्वारंटीन अनिवार्य है. सरकार ने इन देशों से आने वाले यात्रियों के लिए निगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य बनाया है. सरकार ने कोविड संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में प्राथमिक और द्वितीयक तौर पर आने वाले व्यक्तियों का पता लगाकर और उन्हें क्वारंटीन में भेजकर निगरानी एवं निषिद्ध प्रयास तेज करने का फैसला किया है.

अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी परिपत्र में कहा गया है, ‘चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड जैसे अधिक जोखिम वाले देशों से आने वाले अंतररराष्ट्रीय यात्रियों को पहुंचने के बाद 7 दिनों तक घरों में क्वारंटीन रहना होगा.’ वहीं, केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस के अनुसार, आज से चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड की सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई है.

RT-PCR रिपोर्ट 72 घंटे से कम समय की चाहिए होगी
नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 30 दिसंबर को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में आने वाले यात्रियों के लिए संशोधित कोविड गाइडलाइंस जारी कीं, जिसमें कहा गया है कि आरटी-पीसीआर की रिपोर्ट यात्रा शुरू करने से 72 घंटे के भीतर की होनी चाहिए. हर अंतरराष्ट्रीय उड़ान में आने वाले यात्रियों के दो प्रतिशत रैंडम जांच भी जारी रहेगी. ये निर्णय दुनिया के तमाम हिस्सों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लिए गए हैं.

Big Breaking : पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन, 100 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Big Breaking : पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन, 100 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का निधन हो गया है. अहमदाबाद के एक अस्पताल में उन्होंने आज तड़के 3.30 बजे अंतिम सांस ली. वह 100 साल की थीं. हीराबेन मोदी का जन्म मेहसाणा जिले के विसनगर में 18 जून 1923 को हुआ था. हीराबेन मोदी की शादी दामोदरदास मूलचंद मोदी से हुई थी जोकि एक चाय विक्रेता थे. हीरा बा के 6 बच्चे थे. नरेंद्र मोदी, प्रह्राद मोदी, अमृत मोदी,सोमा मोदी, पंकज मोदी और वसंतीबेन हसमुखलाल मोदी. मोदी के पिता का स्वर्गवास बहुत पहले ही हो चुका था. वह गांधीनगर के बाहरी इलाके में रायसन गांव में प्रधानमंत्री के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती थीं. वह गरीबी में अपने सभी बच्चों का लालन-पालन कर बड़ा किया. बच्चों को शिक्षा भी दिलाई.

हीराबेन मोदी धार्मिक प्रवृत्ति की महिला थीं. वह घर में साफ-सफाई पर भी बहुत ध्यान रखती थीं. जब इस साल 18 जून को हीराबेन मोदी अपना 100वां जन्मदिन मना रहीं थी तो प्रधानमंत्री मोदी मां से मिलने अहमदाबाद गए थे और उन्होंने मिठाई खिलाकर आर्शीवाद लिया था. इस दौरान पीएम मोदी ने एक ब्लाग लिखकर मां को याद किया था.

ब्लाग में मोदी ने लिखा था- मेरी मां का बचपन मां के बिना ही बीता, वो अपनी मां से जिद नहीं कर पाईं. उनसे आंचल में सिर नहीं छिपा पाईं. पीएम मोदी ने ब्लाग में लिखते हुए कहते हैं मां का बचपन गरीबी में बीता, वह पढ़ी लिखीं नहीं थी. उन्होंने स्कूल का मुंह तक नहीं देखा. उन्होंने बचपन में अगर कुछ देखा तो गरीबी और घर में हर तरफ अभाव. पीएम मोदी ने ब्लाग में बताया था कि मां अपने परिवार में सबसे बड़ी थीं. जब शादी हुई तो वह सबसे बड़ी बहू भी बनीं. वह घर का सारा कामकाज खुद करती थीं. पीएम मोदी ने ब्लाग में बताया था कि घर को हमेशा साफ रखती थीं. वह घर को खुद लेपती थीं. वह इस उम्र में भी अपना खुद का काम करने का प्रयास करती थीं. वह हमेशा सीधारण महिला की तरह रहती थीं.

मई 2016 में हीराबेन मोदी ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर पीएम मोदी से मुलाकात की थी. नवंबर 2016 में उन्होंने तब सुर्खियां बटोरीं जब नोटबंदी के दौरान एटीएम की लाइन में खड़ी होकर पैसे निकालने पहुंची थी. इसके बाद जब कोरोना आया तो वह कोविड-19 का टीका भी लगवाया. उन्होंने बुजुर्गों को भी टीका लगवाने की अपील की थी.

CG BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए वैरिएंट का खतरा ! विदेश से लौटी मां बेटी पॉजिटिव, मचा हड़कंप

CG BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए वैरिएंट का खतरा ! विदेश से लौटी मां बेटी पॉजिटिव, मचा हड़कंप

 रायपुर।  राजधानी रायपुर में मां बेटी के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है। कोरोना फ़्री राज्य हो चुके छतीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना अपनी रफ्तार पकड़ रहा है। राजधानी रायपुर में अब तक 4 एक्टिव केस मिल चुके हैं। कोरोना का नया वैरिएंट होने के खतरे के चलते सभी का सैम्पल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार दोनो मां बेटी अभी विदेश से लौटे हैं। प्रदेश में सिर्फ चार ही पॉजिटिव केस मिले हैं। चारों प्रदेश को राजधानी रायपुर की ही है। पर अभी तक उनमें कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रोन बीएफ- 7 की पुष्टि नही हुई है। 22 दिसंबर को स्वास्थ्य विभाग ने 1372 लोगो का प्रदेश में कोरोना टेस्ट किया था। जिनमे से यूएसए से लौटी राजधानी रायपुर की माँ-बेटी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। तो वही 21 दिसंबर को भी दो पॉजिटिव राजधानी रायपुर में ही मिले थे।

संक्रमित पाए गए चारों बाहर ट्रेवल कर के आये हैं। उनके सैम्पल जीनोम टेस्टिंग के लिए भेजा गया है। ज्ञातव्य हैं कि एक समय राजधानी रायपुर कोरोना का हॉटस्पॉट बन चुका था। प्रदेश भर में अब तक कोरोना से 14,146 लोगो की मौत हो चुकी है। एहतियातन कोरोना गाइड लाइन का पालन करने के निर्देश दिये गए हैं।

बड़ी खबर: चीन में हाहाकार मचाने वाले ओमिक्रोन सब वैरिएंट की भारत में हुई एंट्री, भारत में सरकार अलर्ट पर

बड़ी खबर: चीन में हाहाकार मचाने वाले ओमिक्रोन सब वैरिएंट की भारत में हुई एंट्री, भारत में सरकार अलर्ट पर

चीन में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के लिए जिम्मेदार ओमिक्रोन के सब वैरिएंट बीएफ.7 के चार मामले भारत में भी सामने आए हैं. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी है. अधिकारियों ने बताया कि गुजरात जैव प्रौद्योगिकी अनुसंधान केंद्र ने भारत में बीएफ.7 के पहले मामले का पता लगाया था. उन्होंने कहा कि अब तक गुजरात से दो मामले सामने आए हैं, जबकि ओडिशा से एक मामला सामने आया है.
इस वैरिएंट का एक केस जुलाई में, दो केस सितंबर में और एक केस नवंबर में मिला है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कोविड समीक्षा बैठक में विशेषज्ञों ने कहा कि हालांकि अब तक कोविड मामलों की संख्या में समग्र वृद्धि नहीं हुई है, लेकिन मौजूदा और उभरते स्वरूपों पर नज़र रखने के लिए निरंतर निगरानी की आवश्यकता है.
चीन में इसी सब वैरिएंट ने बढ़ाए मामले
सूत्रों के अनुसार, चीन के विभिन्न शहर वर्तमान में कोविड के अत्यधिक संक्रामक वैरिएंट ओमीक्रॉन, ज्यादातर बीएफ.7, की चपेट में हैं, जो बीजिंग में फैलने वाला मुख्य वैरिएंट है. इसी के कारण चीन में कोविड संक्रमण के मामलों में व्यापक उछाल आया है.
BF.7 खतरनाक क्यों है?
बीएफ.7 ओमिक्रोन के वैरिएंट बीए.5 का सब वैरिएंट है और इसमें संक्रमण की व्यापक क्षमता होती है और इसकी इनक्यूबेशन अवधि कम होती है और इसमें पुन: संक्रमण पैदा करने या उन लोगों को भी संक्रमित करने की उच्च क्षमता होती है, जिन्हें टीका लगाया जा चुका है. यह अमेरिका, ब्रिटेन और बेल्जियम, जर्मनी, फ्रांस और डेनमार्क जैसे यूरोपीय देशों सहित कई अन्य देशों में पहले ही पाया जा चुका है.
चीन से आने वालों की जांच शुरू
चीन में कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए भारत सरकार एक्शन मोड में आ गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने चीन से आने वालों की एयरपोर्ट पर जांच करने को कहा है. अब चीन से आने वाले लोगों की जांच की जाएगी. मंत्रालय ने अधिकारियों को इससे जुड़े दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्र ने बताया है कि देश में अभी 10 अलग-अलग कोरोना के वैरिएंट हैं, इसमें सबसे ताजा वैरिएंट BF.7 है. इसी के साथ देश में कहीं-कहीं डेल्टा वैरिएंट भी देखने को मिल रहा है.
भारत में सरकार अलर्ट पर, मास्क जरूर लगाएं
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) ने भारत में कोविड की स्थिति पर चर्चा के लिए बुधवार को एक बैठक की अध्यक्षता की. बैठक समाप्त होने के बाद मनसुख मंडाविया ने कहा, "कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है. मैंने सभी संबंधित विभागों को सतर्क रहने और निगरानी मजबूत करने का निर्देश दिया है."
इस बैठक के बाद नीति आयोग (Niti Aayog) के सदस्य डॉ. वीके पॉल (Dr. VK Paul) ने लोगों को वायरस के प्रसार को रोकने के लिए भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मास्क लगाने की सलाह दी. डॉ. वीके पॉल ने कहा, "अगर आप भीड़-भाड़ वाली जगह, घर के अंदर या बाहर हैं तो मास्क का इस्तेमाल करें. अधिक उम्र के लोगों के लिए यह सबसे अधिक महत्वपूर्ण है."
 

इस देश में कहर बरपा सकता है कोरोना, हो सकती है 10 लाख लोगों की मौत

इस देश में कहर बरपा सकता है कोरोना, हो सकती है 10 लाख लोगों की मौत

 कोरोना के चलते शी जिनपिंग सरकार के लिए अगला साल मुश्किल भरा होने वाला है। अमेरिकी रिसर्च में दावा किया गया है कि साल 2023 में चीन में कोरोना महामारी की तबाही आने वाली है। ऐसा अनुमान है कि चीन में कोरोना के मामले अगले साल अप्रैल माह तक चरम पर होंगे। मौत का आंकड़ा 10 लाख से भी पार होगा। उस वक्त चीन की करीब एक तिहाई आबादी कोरोना से संक्रमित होगी।

दरअसल, अमेरिका स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ मेट्रिक्स एंड इवैल्यूएशन (IHME) के नए अनुमानों के अनुसार, चीन के कड़े COVID-19 प्रतिबंधों के परिणामस्वरूप 2023 तक मामलों का विस्फोट हो सकता है और 10 लाख से अधिक मौतें हो सकती हैं।

एक अप्रैल तक चरम पर होंगे मामले

अनुमानों के अनुसार, चीन में मामले 1 अप्रैल के आसपास चरम पर होंगे, जब मौतें 322,000 तक पहुंच जाएंगी। आईएचएमई के निदेशक क्रिस्टोफर मरे ने कहा कि तब तक चीन की लगभग एक तिहाई आबादी संक्रमित हो चुकी होगी।

उधर, चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने COVID प्रतिबंध हटाने के बाद से किसी भी आधिकारिक COVID मौत की सूचना नहीं दी है। अंतिम आधिकारिक मौत 3 दिसंबर को दर्ज की गई थी। अभी तक चीन में आधिकारिक मौत का आंकड़ा 5,235 है।

1.4 बिलियन की आबादी को नया खतरा

चीन ने अभूतपूर्व सार्वजनिक विरोध के बाद दिसंबर में दुनिया के कुछ सबसे कठिन COVID प्रतिबंधों को हटा लिया और अब संक्रमण में वृद्धि का सामना कर रहा है। चीन में अब यह आशंका बढ़ गई है कि नये साल की छुट्टी के दौरान देश में कोरोना का खतरा बढ़ सकता है। ऐसे में देश की 1.4 बिलियन की आबादी पर नया संकट मंडरा रहा है। 

चीन में कोरोना का खतरा सबसे ज्यादा क्यों

दरअसल, अमेरिका के अलावा तमाम पश्चिमी देश चीन पर विदेशी और बेहतर कोरोना वैक्सीन की उपेक्षा करने का आरोप लगाते रहे हैं। अमेरिका ने हाल ही में कहा था कि चीन विदेशी वैक्सीनों को लेने से इनकार कर रहा है। वह सिर्फ अपने देश में बनी वैक्सीन के भरोसे है। जबकि, कोरोना के नए वैरिएंट के खिलाफ लड़ने में उसकी वैक्सीन उतनी कारगर नहीं है।

Corona Update 16 Nov : प्रदेश में आज मिले इतने नए कोरोना संक्रमित, इस जिले से सर्वाधिक मामलें, देखें जिलेवार आंकड़ें

Corona Update 16 Nov : प्रदेश में आज मिले इतने नए कोरोना संक्रमित, इस जिले से सर्वाधिक मामलें, देखें जिलेवार आंकड़ें

 रायपुर। Corona Update 16 Nov :  छत्तीसगढ़ में आज कोरोना संक्रमण के कुल 06 नए मामलों की पुष्टि की गई है। राज्य में आज सर्वाधिक 3 केस दुर्ग जिले से मिले है। वहीं राज्य में आज कुल 8 कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। राज्य में आज किसी भी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई है। प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 37 है। आज प्रदेश में 2,233 टेस्ट हुए है।

Corona Update 16 Nov : देखें जिलेवार मरीजों की संख्या

 
Corona Update 15 Nov : प्रदेश में आज मिलने इतने नए कोरोना संक्रमित...देखें जिलेवार मरीजों की संख्या

Corona Update 15 Nov : प्रदेश में आज मिलने इतने नए कोरोना संक्रमित...देखें जिलेवार मरीजों की संख्या

  रायपुर। Corona Update 15 Nov : छत्तीसगढ़ में आज कोरोना संक्रमण के कुल 06 नए मामलों की पुष्टि की गई है। राज्य में आज सर्वाधिक 02 केस दुर्ग जिले से मिले है। वहीं राज्य में आज कुल 09 कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। राज्य में आज कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई है। प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 39 है। आज प्रदेश में 2366 टेस्ट हुए है।

 


Corona Update 12 Nov : प्रदेश में आज मिले 5 कोरोना संक्रमित, कुल एक्टिव मरीज सिर्फ इतने, देखें मेडिकल बु​लेटिन

Corona Update 12 Nov : प्रदेश में आज मिले 5 कोरोना संक्रमित, कुल एक्टिव मरीज सिर्फ इतने, देखें मेडिकल बु​लेटिन

 रायपुर Corona Update 12 Nov : छत्तीसगढ़ में आज कोरोना संक्रमण के कुल 5 नए मामलों की पुष्टि की गई है। राज्य में आज सर्वाधिक 2 केस दुर्ग जिले से मिले है। वहीं राज्य में आज कुल 11 कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। राज्य में आज किसी भी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई है। प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 57 है। आज प्रदेश में 2411 टेस्ट हुए है।

Corona Update 09 Nov : प्रदेश में आज मिलने इतने नए कोरोना संक्रमित...देखें जिलेवार मरीजों की संख्या

Corona Update 09 Nov : प्रदेश में आज मिलने इतने नए कोरोना संक्रमित...देखें जिलेवार मरीजों की संख्या

 रायपुर। Corona Update 9 Nov : छत्तीसगढ़ में आज कोरोना संक्रमण के कुल 08 नए मामलों की पुष्टि की गई है। राज्य में आज सर्वाधिक 03 केस महासमुन्द जिले से मिले है। वहीं राज्य में आज कुल 26 कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। राज्य में आज कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई है। प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 85 है। आज प्रदेश में 3056 टेस्ट हुए है।

 

Corona Update 2 Nov : प्रदेश में आज मिलने इतने नए कोरोना संक्रमित, पॉजिटिविटी दर 0.55 प्रतिशत, देखें जिलेवार मरीजों की संख्या

Corona Update 2 Nov : प्रदेश में आज मिलने इतने नए कोरोना संक्रमित, पॉजिटिविटी दर 0.55 प्रतिशत, देखें जिलेवार मरीजों की संख्या

 रायपुर। Corona Update 2 Nov : छत्तीसगढ़ में आज कोरोना संक्रमण के कुल 21 नए मामलों की पुष्टि की गई है। राज्य में आज सर्वाधिक 5 केस रायपुर जिले से मिले है। वहीं राज्य में आज कुल 24 कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। राज्य में आज 1 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है। प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 157 है। आज प्रदेश में 3208 टेस्ट हुए है।

देखें जिलेवार आंकड़ें – Corona Update 2 Nov

 

Corona Update 29 Oct : प्रदेश में आज मिले इतने मरीज, इस जिले से सर्वाधिक मामलें आए सामने, देखें जिलेवार आंकड़ें

Corona Update 29 Oct : प्रदेश में आज मिले इतने मरीज, इस जिले से सर्वाधिक मामलें आए सामने, देखें जिलेवार आंकड़ें

 रायपुर। Corona Update 29 Oct छत्तीसगढ़ में आज कोरोना संक्रमण के कुल 31 नए मामलों की पुष्टि की गई है। राज्य में आज सर्वाधिक 5-5 केस रायपुर-दुर्ग जिले से मिले है। वहीं राज्य में आज कुल 32 कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। राज्य में आज  कोरोना संक्रमित की मौत नही हुई है। प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 134 है। आज प्रदेश में 3050 टेस्ट हुए है।

 

Corona Update 22 Oct : छत्तीसगढ़ में आज सामने आए इतने नए कोरोना केस, 1 की मौत, देखें जिलेवार आंकड़े

Corona Update 22 Oct : छत्तीसगढ़ में आज सामने आए इतने नए कोरोना केस, 1 की मौत, देखें जिलेवार आंकड़े

 रायपुर। Corona Update 22 Oct छत्तीसगढ़ में आज कोरोना संक्रमण के कुल 30 नए मामलों की पुष्टि की गई है। राज्य में आज सर्वाधिक 6 केस रायपुर-दुर्ग जिले से मिले है। वहीं राज्य में आज कुल 62 कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। राज्य में आज 1 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है। प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 281 है। आज प्रदेश में 2435 टेस्ट हुए है।

 
Dhanteras 2022: धनतेरस पर सोना खरीदते वक्त इन 3 बातों का रखें खास ध्यान, वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

Dhanteras 2022: धनतेरस पर सोना खरीदते वक्त इन 3 बातों का रखें खास ध्यान, वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

 दीपावली आने से पहले ही बाजारों में चहल पहल काफी बढ़ जाती है। इस साल दिवाली से एक दिन पहले 23 अक्तूबर के दिन धनतेरस पर्व को मनाया जाएगा। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार धनतेरस के दिन नई चीजों को खरीदना काफी शुभ माना गया है। इस दिन नई चीजों को खरीदने पर भगवान की विशेष कृपा बरसती है।

सोना खरीदने के बाद आपको ज्वेलर्स से उसकी पक्की रसीद जरूर लेनी चाहिए। सोना काफी महंगा धातु है। ऐसे में इसको खरीदने के बाद ज्वैलर्स से बिल पर सोने ( gold)के सही वजन को जरूर लिखवाएं।

हॉलमार्क के निशान को जरूर चेक करें

धनतेरस के दिन सोने की खरीदारी( purchase) करते समय उस पर बने हॉलमार्क निशान को जरूर देखें। सोने पर बना हॉलमार्क का निशान उसकी शुद्धता के बारे में हमको बताता है। ऐसे में ज्वेलरी खरीदते समय उस पर बनें हॉलमार्क के निशान को जरूर चेक करें।

मेकिंग चार्ज( making charge) 3 से 30 प्रतिशत तक

सोने के गहनों पर मेकिंग चार्ज 3 से 30 प्रतिशत तक हो सकता है। ऐसे में सोने को खरीदते समय मोल भाव जरूर करें।

Corona Update 21 Oct : प्रदेश में आज मिले इतने नए कोरोना मरीज, 50 से अधिक हुए डिस्चार्ज...देखें जिलेवार आंकड़ें

Corona Update 21 Oct : प्रदेश में आज मिले इतने नए कोरोना मरीज, 50 से अधिक हुए डिस्चार्ज...देखें जिलेवार आंकड़ें

 रायपुर। Corona Update 21 Oct : छत्तीसगढ़ में आज कोरोना संक्रमण के कुल 38 नए मामलों की पुष्टि की गई है। राज्य में आज सर्वाधिक 9 केस रायपुर जिले से मिले है। वहीं राज्य में आज कुल 52 कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। राज्य में आज 0 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है। प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 314 है। आज प्रदेश में 3906  टेस्ट हुए है।

देखिए जिलेवार मरीजों की संख्या – Corona Update 21 Oct

Corona Update 20 Oct : प्रदेश में कोरोना से आज 1 मरीज की मौत, इतने नए मरीजों की हुई पुष्टि, देखें जिलेवार आंकड़ें

Corona Update 20 Oct : प्रदेश में कोरोना से आज 1 मरीज की मौत, इतने नए मरीजों की हुई पुष्टि, देखें जिलेवार आंकड़ें

 रायपुर। Corona Update 20 Oct :  प्रदेश में आज कोरोना संक्रमण के कुल 27 नए मामलों की पुष्टि की गई है। राज्य में आज सर्वाधिक 5 केस रायपुर जिले से मिले है। वहीं राज्य में आज कुल 68 कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। राज्य में आज 1 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है। प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 328 है। आज प्रदेश में 3897 टेस्ट हुए है।

देखिए जिलेवार मरीजों की संख्या – Corona Update 20 Oct

 

Corona Update 17 Oct : प्रदेश में आज मिले इतने मरीज, इस जिले से सर्वाधिक मामलें आए सामने, देखें जिलेवार आंकड़ें

Corona Update 17 Oct : प्रदेश में आज मिले इतने मरीज, इस जिले से सर्वाधिक मामलें आए सामने, देखें जिलेवार आंकड़ें

 रायपुर। Corona Update 17 Oct : छत्तीसगढ़ में आज कोरोना संक्रमण के कुल 55 नए मामलों की पुष्टि की गई है। राज्य में आज सर्वाधिक 15  केस दुर्ग जिले से मिले है। वहीं राज्य में आज कुल 74 कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। राज्य में आज 0 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है। प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 404 है। आज प्रदेश में 3,612 टेस्ट हुए है।

देखिए जिलेवार मरीजों की संख्या – Corona Update 17 Oct

Corona Update 16 Oct : कोरोना के आज इतने मरीजों की पुष्टि, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की बुलेटिन

Corona Update 16 Oct : कोरोना के आज इतने मरीजों की पुष्टि, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की बुलेटिन

 Raipur : Corona Update 16 Oct : छत्तीसगढ़ में आज कोरोना संक्रमण के कुल 16 नए मामलों की पुष्टि की गई है। राज्य में आज सर्वाधिक 5-5 मामलें बालोद और बलौदाबाजार जिले से सामने आए है। राज्य में आज 0 कोरोना संक्रमित कीमौत हुई है। प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 242 है। आज प्रदेश में 949 टेस्ट हुए है।

देखिए जिलेवार मरीजों की संख्या –Corona Update 16 Oct

 

Previous123456789...409410Next