COVID-19 :

Confirmed :

Recovered :

Deaths :

Maharashtra / 1282963 Andhra Pradesh / 654385 Tamil Nadu / 563691 Karnataka / 548557 Uttar Pradesh / 374277 Delhi / 260623 West Bengal / 237869 Odisha / 196888 Telangana / 179246 Bihar / 174266 Assam / 165582 Kerala / 154458 Gujarat / 128949 Rajasthan / 122720 Haryana / 118554 Madhya Pradesh / 115361 Punjab / 105220 Chhattisgarh / 93351 Jharkhand / 76438 Jammu and Kashmir / 68614 Uttarakhand / 44404 Goa / 30552 Puducherry / 24895 Tripura / 23786 Himachal Pradesh / 13386 Chandigarh / 10968 Manipur / 9537 Arunachal Pradesh / 8416 Nagaland / 5730 Meghalaya / 5083 Ladakh / 3969 Andaman and Nicobar Islands / 3744 Dadra and Nagar Haveli and Daman and Diu / 2978 Sikkim / 2612 Mizoram / 1759 State Unassigned / 0 Lakshadweep / 0

   BIG BREAKING : प्रदेश में आज 2272 नए कोरोना संक्रमितों की हुई पहचान, 10 कोरोना मरीजों की हुई मौत    |    सोशल मिडिया में वायरल हो रहे निजी अस्पताल में निशुल्क कोरोना इलाज वाले समाचार की क्या है सच्चाई, पढ़े ये खबर    |    कोतवाली थाना क्षेत्र के काली बाड़ी में शराब एवं सट्टा का कारोबार करने वाले 05 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर    |    BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में कार से IPL क्रिकेट में सट्टा खिलवा रहे 7 सटोरी हुए गिरफ्तार, आरोपियों से 10 करोड़ का सट्टा पट्टी जब्त    |    आईपीएल 2020: बैंगलोर के खिलाफ पंजाब कर सकता है बड़ा बदलाव, शामिल होगा विस्फोटक बल्लेबाज    |    किसानों को मजदूर बनाने की साजिश: सीएम भूपेश बघेल    |    Rafale पर CAG की रिपोर्ट, कांग्रेस बोली- अब समझ में आई डील की क्रोनोलॉजी    |    बड़ी खबर: ड्रग्स केस में एनसीबी की रडार पर 50 फिल्मी कलाकार, कई ए-लिस्टर्स एक्टर्स भी शामिल    |    शर्लिन चोपड़ा का बड़ा दावा- बड़े क्रिकेटर्स की बीवियां लेती हैं ड्रग्स    |    कोरोना अपडेट : कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 57 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में 1,129 लोगो की हुई मौत    |
Previous123456789...259260Next
BIG BREAKING : प्रदेश में आज 2272 नए कोरोना संक्रमितों की हुई पहचान, 10 कोरोना मरीजों की हुई मौत

BIG BREAKING : प्रदेश में आज 2272 नए कोरोना संक्रमितों की हुई पहचान, 10 कोरोना मरीजों की हुई मौत

रायपुरछत्तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना का संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है।  रोजाना हजारों की संख्या में संक्रमित मरीज मिल रहे है।  प्रदेश में आज कुल 2272 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं और 2060 कोरोना मरीज स्वस्थ्य हो कर घर लौटे है । वहीं आज 10 और कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। अब प्रदेश में कुल सक्रिय मरीज 36038 है।  

सोशल मिडिया में वायरल हो रहे निजी अस्पताल में निशुल्क कोरोना इलाज वाले समाचार की क्या है सच्चाई, पढ़े ये खबर

सोशल मिडिया में वायरल हो रहे निजी अस्पताल में निशुल्क कोरोना इलाज वाले समाचार की क्या है सच्चाई, पढ़े ये खबर

रायपुर, सोशल मीडिया में एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें कहा जा रहा है कि राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के 7 निजी अस्पतालों में कोरोना का फ्री में इलाज हो रहा है. राज्य सरकार ने आदेश जारी किया है कि इलाज का खर्च अस्पताल खुद वहन करेंगे. इस मैसेज को पढ़ने के बाद लोग यह पूछ रहे हैं कि क्या यह खबर सही है ? क्या सच में यहां मुफ्त में कोरोना का इलाज होगा ?


दरअसल कोरोना की मुफ्त इलाज का दावा करने वाली यह वायरल मैसेज पूरी तरह से फेक और झूठी खबर है. छत्तीसगढ़ स्टेट फेक न्यूज़ कंट्रोल एंड स्पेशल मॉनिटरिंग सेल ने इस मैसेज को फेक न्यूज घोषित किया है. जिसकी पुष्टि राज्य के जनसंपर्क विभाग ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट में दी है|


just36news आप सभी से अपील करता है कि इस तरह की बातें सोशल मीडिया में वायरल होते रहती हैं. इसलिए जब तक आपको उसकी सच्चाई न पता हो, तब तक बिना सोंचे समझे उस वायरल मैसेज को आगे फॉरवर्ड न करें. खुद जागरूक बने और दूसरों को भी जागरूक करें
 

कोतवाली थाना क्षेत्र के काली बाड़ी में शराब एवं सट्टा का कारोबार करने वाले 05 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

कोतवाली थाना क्षेत्र के काली बाड़ी में शराब एवं सट्टा का कारोबार करने वाले 05 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

रायपुर | राजधानी रायपुर के कोतवाली थाना क्षेत्रांतर्गत गांधीनगर कालीबाड़ी में विगत कुछ दिनों से अवैध रूप से शराब बिक्री एवं सट्टा खिलाने की सूचना प्राप्त हो रही थी। जिसकी तस्दीकी हेतु मुखबीर लगाया गया था इसी दौरान दिनांक 24.09.2020 को सूचना प्राप्त हुई कि लाॅक डाउन अवधि के दौरान उक्त स्थान पर कुछ लोगों द्वारा शराब बिक्री की जा रही है। सूचना को पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  अजय कुमार यादव द्वारा गंभीरता से लेते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर लखन पटले एवं नगर पुलिस अधीक्षक कोतवाली डी.सी.पटेल एवं थाना प्रभारी कोतवाली  आर.के.पात्रे को आरोपियों को रंगे हाथ पकड़ने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश में एक विशेष टीम का गठन कर उक्त स्थान पर जाकर रेड कार्यवाही करते हुये शराब बिक्री करते 05 आरोपियों को रंगे हाथ पकड़ा गया। टीम द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा शराब बिक्री करने के साथ - साथ सट्टा खिलाना भी स्वीकार किया गया। आरोपियों के कब्जे से 151 पौवा अंग्रेजी शराब कीमती 12,840/- रूपये एवं नगदी 760/- रूपये रूपये जप्त किया जाकर आरोपियों के विरूद्ध थाना कोतवाली में धारा 34(2) आबकारी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया। 

गिरफ्तार आरोपी

01. अरूण सोना पिता परमेश्वर सोना उम्र 40 साल निवासी गांधी नगर कालीबाड़ी कोतवाली रायपुर।

02. कृष्णा जगत पिता परशुराम जगत उम्र 31 साल निवासी गांधी नगर कालीबाड़ी कोतवाली रायपुर।

03. श्रवण सोनी पिता धरमू सोनी उम्र 37 साल निवासी नेहरू नगर कोतवाली रायपुर।

04. सुनील झूलपेक्र पिता सुरेश झूलपेक्र उम्र 25 साल निवासी काशीराम नगर तेलीबांधा रायपुर।

05. किशन सागर पिता भाए सागर उम्र 30 साल निवासी नेहरू नगर कोतवाली रायपुर।

BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में कार से IPL क्रिकेट में सट्टा खिलवा रहे 7 सटोरी हुए गिरफ्तार, आरोपियों से 10 करोड़ का सट्टा पट्टी जब्त

BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में कार से IPL क्रिकेट में सट्टा खिलवा रहे 7 सटोरी हुए गिरफ्तार, आरोपियों से 10 करोड़ का सट्टा पट्टी जब्त

रायपुर | छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है | राजधानी रायपुर में हाईटेक कार में आईपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा खिलाते 7 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है | पुलिस ने आरोपियों के पास से 22 हजार नगदी, लैपटाप, मोबाइल और 10 करोड़ रुपए का सट्टी पट्टी जब्त किया है |

मामले की पूरी जानकारी देते हुए साइबर सेल प्रभारी रमाकांत साहू ने बताया कि जगदीश होटल में 2 दिन पूर्व की गई छापेमारी कार्रवाई में कुल 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था जिनसे पूछताछ पर पाया गया कि कान्हा मंडला मध्यप्रदेश से इस पूरे सट्टे के खेल का संचालन किया जा रहा है जिसके बाद लगातार पुलिस सटोरियों के मोबाइल ट्रैक कर उन्हें कान्हा में दबोचने की तैयारी में थी परंतु पुलिस को पता चला कि सटोरी अब घूम घूम कर कार में सट्टे का संचालन कर रहे हैं।

 

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि लॉक डाउन होने की वजह से होटल में उन्हें कमरा नहीं मिला व सुरक्षित स्थान नहीं मिलने की वजह से उन्होंने कार में घूम-घूम कर लाइन लेकर सट्टे का संचालन चालू किया था।

 आईपीएल 2020: बैंगलोर के खिलाफ पंजाब कर सकता है बड़ा बदलाव, शामिल होगा विस्फोटक बल्लेबाज

आईपीएल 2020: बैंगलोर के खिलाफ पंजाब कर सकता है बड़ा बदलाव, शामिल होगा विस्फोटक बल्लेबाज

नई दिल्ली/दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन में जीत के साथ शुरुआत करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैगलोर के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब की टीम एक बदलाव के साथ उतर सकते हैं। पहले मैच में दोनों ही टीमों ने शानदार खेल दिखाया था लेकिन पंजाब को सुपर ओवर में हार मिली जबकि बैगलोर ने हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल की। आज शाम खेले जाने वाले मुकाबले में विराट कोहली की कप्तानी का सामना नए कप्तान केएल राहुल से होगा। 
 
 
बैंगलोर के खिलाफ पंजाब की टीम एक बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है। पहले विराट की टीम से खेलने वाले विस्फोटक क्रिस गेल को मौका दिया जा सकता है। पिछले मैच में सुपर ओवर और पारी के दौरान फ्लॉप हुए निकोलस पूरन को बाहर बिठाया जा सकता है। इसके अलावा टीम वहीं रहने की उम्मीद है जो पिछले मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ उतरी थी। 
 
 
ओपनिंग में राहुल और मयंक ही नजर आएंगे जबकि मिडिल आर्डर में बदलाव के तौर पर करुण नायर से पहले क्रिस को भेजा जा सकता है। सरफराज खान और ग्लेन मैक्सवेल नीचले क्रम में नजर आएंगे। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी के साथ शेल्डन कॉट्रेल होंगे। स्पिन में मुजीब और कृष्णप्पा गौतम होंगे। 
 
 
बैगलोर की टीम के कप्तान विराट कोहली विनिंग टीम के साथ ही उतरना चाहेंगे। टीम का संतुलन काफी अच्छा नजर आया। देवदत्त और फिंच की ओपनिंग शानदार थी तो विराट और एबी डिविलियर्स मिडिल ऑर्डर के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार हैं। गेंदबाजी में टीम के पास युवा नवदीप सैनी है जिनको उमेश का अनुभव मिलता है। स्पिनर चहल ने हैदराबाद के खिलाफ कमाल गेंदबाजी की थी। 

बैंगलोर का संभावित प्लेइंग इेलवन-
देवदत्त पडीक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, जोश फिलिप (विकेटकीपर),वॉशिंटगन सुंदर, शिवम दूबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, युजवेंद्रा चहल। 

पंजाब का संभावित प्लेइंग इलेवन-
केएल राहुल ( कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, क्रिस गेल, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, कृष्णप्पा गौतम, शेल्डन कॉटरेल, मुजीब उर रहमान, रवि विशनोई, मोहम्मद शमी। 

 
 किसानों को मजदूर बनाने की साजिश: सीएम भूपेश बघेल

किसानों को मजदूर बनाने की साजिश: सीएम भूपेश बघेल

नागपुर। केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि विधेयक को लेकर मचे घमासान के बीच गुरुवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे किसान विरोधी करार देते हुए केन्द्र सरकार पर जमकर हमला किया। 
 
 
नागपुर में एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि केन्द्र सरकार ने राज्य सरकारों को और किसान संगठनों से बिना कोई चर्चा या सलाह किए बिना यह विधेयक लाया है। श्री बघेल ने कहा कि केन्द्र सरकार के इस फैसले का चौतरफा विरोध हो रहा है। इससे मंडी व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो जाएगी। मंडियों में उपज बेचकर किसान खुश थे, लेकिन केन्द्र सरकार किसानों को खुश देखना ही नहीं चाहती।
 
 
उन्होंने कहा कि मंडियों में क्रेता-विक्रेताओं के मध्य होने वाले व्यापार मंडी सचिवों की निगरानी में होती थी, कोई विवाद होने पर मंडी सचिव इसे सुलझाता था। अब यदि विवाद होगा तो इसका निराकरण कराने किसान कहां जाएंगे? किसानों के साथ यदि धोखा होता है तो वे किससे गुहार लगाएंगे? नए नियमों के अनुसार मंडियों में लाइसेंस लेने की जरूरत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि किसानों के पास आधार क्या होगा कि उसने अपनी उपज किसे और कितने में बेचा है? जबकि मंडियों में बकायदा किसानों का रिकार्ड होता है। मंडी के बाहर होने वाले इस व्यापार की निगरानी कौन करेगा? यह सीधे-सीधे मंडियों को समाप्त करने की साजिश है। मंडियां नहीं होगी तो मंडियों में कार्यरत हजारों-लाखों कर्मचारी भी बेरोजगार हो जाएंगे।
 
 
किसानों की उपज का यदि भुगतान नहीं होगा तो वह कहां जाएगा? यह किसानों को उनकी ही जमीन पर मजदूर बनाने की सोची-समझी साजिश है। सीएम श्री बघेल ने कहा कि केन्द्र सरकार ने अब तक राज्यों को जीएसटी की बकाया राशि नहीं दी है, राज्यों की हालात खराब होती जा रही है। श्री बघेल ने कहा कि कान्टे्रक्ट फार्मिंग का फार्मूला सीधे-सीधे किसानों को मजदूर बनाने का है। इस फार्मूले में किसान अपनी ही जमीन पर बंधवा मजदूर बनकर काम करेगा, क्या यह उचित है। उन्होंने कहा कि उपजों का एमपीएस भी निर्धारित नहीं किया गया है, ऐसे में निजी कंपनियां मनमानी करेंगी और अपने लाभ के अनुसार किसानों से उपज खरीदेंगी, यह क्या देश भर के किसानों के लिए उचित होगा?
Rafale पर CAG की रिपोर्ट, कांग्रेस बोली- अब समझ में आई डील की क्रोनोलॉजी

Rafale पर CAG की रिपोर्ट, कांग्रेस बोली- अब समझ में आई डील की क्रोनोलॉजी

नई दिल्ली. भारतीय वायुसेना के जंगी विमानों पर एक बार फिर राजनीति शुरू हो गई है. इसी महीने आधिकारिक तौर पर वायुसेना का हिस्सा बने राफेल पर भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) की रिपोर्ट के बाद कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर बड़े आरोप लगाए हैं. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कैग की रिपोर्ट के हवाले से केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने 'सबसे बड़े डिफेंस डील की क्रोनोलॉजी, अब खुलकर सामने आ रही है. CAG की नई रिपोर्ट स्वीकार करती है कि 'टेक्नॉलॉजी ट्रांसफर' को राफेस ऑफसेट में हटा दिया गया है. पहला 'मेक इन इंडिया' 'मेक इन फ्रांस' बन गया. अब, डीआरडीओ को तकनीकी हस्तांतरण नहीं होगा. लेकिन मोदी जी कहते रहेंगे सब चंगा सीं.'

READ MORE : बड़ी खबर: हिस्ट्रीशीटर की 7 लोगों ने मिलकर की हत्या, चार बदमाशों ने थाने में किया सरेंडर

कैग की बुधवार को जारी एक रिपोर्ट में यह खुलासा किया गया कि लड़ाकू विमान बनाने वाली फ्रांस की कंपनी दसॉ एविएशन और यूरोप की मिसाइल निर्माता कंपनी एमबीडीए ने 36 राफेल जेट की खरीद से संबंधित सौदे के हिस्से के रूप में भारत को उच्च प्रौद्योगिकी की पेशकश के अपने ऑफसेट दायित्वों को अभी तक पूरा नहीं किया है. दसॉ एविएशन राफेल जेट की विनिर्माता कंपनी है, जबकि एमबीडीए ने विमान के लिये मिसाइल प्रणाली की आपूर्ति की है.


कैग की संसद में पेश रिपोर्ट में भारत की ऑफसेट नीति के प्रभाव की धुंधली तस्वीर पेश की गई है. कैग ने कहा कि उसे विदेशी विक्रेताओं द्वारा भारतीय उद्योगों को उच्च प्रौद्योगिकी हस्तांतरित करने का एक भी मामला नहीं मिला है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि रक्षा क्षेत्र प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) पाने वाले 63 क्षेत्रों में से 62वें स्थान पर रहा है.

तकनीक के हस्तांतरण की पुष्टि नहीं की- CAG
कैग ने कहा है, ‘36 मध्यम मल्टी रोल कॉम्बैट एयरक्राफ्ट (एमएमआरसीए) से संबंधित ऑफसेट अनुबंध में विक्रेताओं ‘मैसर्स दसॉ एविएशन और मैसर्स एमबीडीए ने शुरुआत में डीआरडीओ को उच्च प्रौद्योगिकी प्रदान करके अपने ऑफसेट दायित्व के 30 प्रतिशत का निर्वहन करने का प्रस्ताव किया था.’
 

 बड़ी खबर: ड्रग्स केस में एनसीबी की रडार पर 50 फिल्मी कलाकार, कई ए-लिस्टर्स एक्टर्स भी शामिल

बड़ी खबर: ड्रग्स केस में एनसीबी की रडार पर 50 फिल्मी कलाकार, कई ए-लिस्टर्स एक्टर्स भी शामिल

मुंबई। बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन पर एनसीबी एक्शन में है। बुधवार को समन मिलने के बाद फैशन डिजाइनर सिमोन खंबाटा आज सुबह पूछताछ के लिए एनसीबी गेस्टहाउस पहुंच गई हैं। जबकि रकुलप्रीत सिंह को समन भेजा गया था, लेकिन उनकी टीम ने समन मिलने से इनकार कर दिया था। लिहाजा, रकुलप्रीत आज एनसीबी दफ्तर नहीं पहुंची। अब रकुलप्रीत कल एनसीबी के दफ्तर पहुंचेगी। एनसीबी जया साहा और श्रुति मोदी से भी आज पूछताछ करेगी। बुधवार को एनसीबी ने 5 सिलेब्स को समन भेजा है। एक-दो दिन में दीपिका पादुकोण से भी पूछताछ होनी है। दीपिका गोवा में है और वह गुरुवार को ही गोवा से मुंबई आने वाली हैं।
 
 
 

रिपोर्ट के मुताबिक, ड्रग रैकेट में एनसीबी की रडार पर इस समय 50 फिल्मी कलाकार, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं। इसमें कई बी-ग्रेड फिल्मों से भी जुड़े लोग हैं। एनसीबी के सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि बॉलीवुड में ड्रग्स का बड़ा नेटवर्क है और यह संख्या 50 से अधिक भी हो सकती है। इसमें कई ए-लिस्टर्स एक्टर्स, प्रोड्यूसर्स के नाम भी शामिल हैं। एनसीबी पेडलर्स से पूछताछ के आधार पर यह लिस्ट तैयार कर रही है। इन सभी के खिलाफ शुरुआती सुबूत जुटाने की कोशिश हो रही है, जिसके बाद इन सभी को समन भेजा जाएगा।
 
 
वहीं दूसरी तरफ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो मुंबई में एक साथ कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है। एनसीबी की टीम कई स्थानों पर पहुंची है। टीवी एक्टर सनम-अबिगेल से मिली जानकारी के बाद एनसीबी मुंबई में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है।सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग एंगल पर हो रही जांच में बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां फंसती दिखाई दे रही है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने दीपिका पादुकोण, रकुलप्रीत सिंह, साराअली खान, श्रद्धा कपूर सहित कई बॉलीवुड सेलेब्रिटी को समन भेजा है।
शर्लिन चोपड़ा का बड़ा दावा- बड़े क्रिकेटर्स की बीवियां लेती हैं ड्रग्स

शर्लिन चोपड़ा का बड़ा दावा- बड़े क्रिकेटर्स की बीवियां लेती हैं ड्रग्स

नई दिल्ली, इन दिनों बॉलीवुड में ड्रग्स के इस्तेमाल को लेकर कोहराम मचा हुआ है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की तरफ से फिल्म जगत के कई एक्टर और एक्ट्रेस को पूछताछ के लिए लगातार बुलाया जा रहा है. दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और रकुल प्रीत सिंह समेत कई अन्या को समन जारी किया गिया है. इस बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल शर्लिन चोपड़ा ने दावा किया है कि आईपीएल में भी ड्रग्स का इस्तेमाल जमकर हुआ है. उनका कहना है कि आईपीएल में कोलकाता नाइट के मैच के बाद क्रिकेटर और बॉलीवुड स्टार्स की पत्नियां वॉशरूम में कोकीन का सेवन करती थीं.

READ MORE : बड़ी खबर: राजधानी के ब्लू स्काई कैफे में लॉकडाउन के दौरान हुक्का पीते 28 गिरफ्तार 

शर्लिन चोपड़ा ने और क्या कहा
एक निजी न्यूज़ चैनल से बातचीत करते हुए शर्लिन चोपड़ा ने ये भी कहा है कि अगर उन्हें NCB की तरफ से पूछताछ के लिए बुलाया जाता है तो वो सारे राज़ खोल देंगी. उन्होंने टीवी चैनल से कहा, ' केकेआर के मैच के बाद क्रिकेटर्स और बॉलीवुड स्टार्स की पत्नियां वॉशरूम में कोकीन का सेवन करती थीं.' हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि ये घटना आईपीएल के किस सीज़न की है. बता दें कि तीसरी बार आईपीएल के मुकाबले देश से बाहर खेले जा रहे हैं. इससे पहले ये टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका में भी हुआ है. जबकि दूसरी बार आईपीएल का आयोजन यूएई में किया जा रहा है. आपको बता दें कि just36news शर्लिन चोपड़ा के दावों की पुष्टि नहीं करता है |

READ MORE :  राजधानी रायपुर में पदस्थ डीएसपी लक्ष्मण चौहान की कोरोना से मौत

वॉशरूम में कोकीन का सेवन
शर्लिन चोपड़ा ने ड्रग्स पार्टी के बारे में कहा. 'मैं केकेआर का मैच देखने के लिए कोलकाता गई थी. मैच के बाद पार्टी रखी गई थी. मैं भी उस पार्टी में गई. उस पार्टी में मैंने देखा कि क्रिकेटर्स और बॉलीवुड की बड़ी हस्तियां वहां थीं. मैं डांस करते करते बहुत थक गई थी. तो मैं फ्रेश होने के लिए वॉशरूम में गई. वहां जो चल रहा था वो देखकर मैं हैरान हो गई. हर कोई कोकीन का इस्तेमाल कर रहा था.'
 

कोरोना अपडेट : कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 57 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में 1,129 लोगो की हुई मौत

कोरोना अपडेट : कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 57 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में 1,129 लोगो की हुई मौत

नई दिल्ली, देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने का सिलसिला जारी है। वहीं संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 86,508 नए मामले सामने आए हैं.

Also Read:  ONGC गैस पाइपलाइन में आग लगने से हुए लगातार 3 धमाके, किसी के हताहत होने की खबर नहीं
जबकि 1,129 लोगों की जान चली गई है। यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा दी गई है। मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 86,508 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 1,129 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही भारत में कुल मामलों की संख्या 57 लाख के ऊपर पहुंच गई है। देश में कुल कोविड मामले 5,732,519 हो गए हैं।

Also Read: BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में 748 मरीज समेत प्रदेश में 2434 नए कोरोना संक्रमितों की हुई पहचान, 7 कोरोना मरीजों की मौत
इसमें सक्रिय मामलों की संख्या 9,66,382 है जबकि 46,74,988 मरीज ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है या फिर देश छोड़कर चले गए हैं। वहीं 91,149 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है।
 

ONGC गैस पाइपलाइन में आग लगने से हुए लगातार 3 धमाके, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

ONGC गैस पाइपलाइन में आग लगने से हुए लगातार 3 धमाके, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

सूरत, गुजरात के सूरत से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां बीती रात तकरीबन 3 बजे ओएनजीसी गैस प्लांट में भीषण आग लग गई. आग इतनी भयानक है कि प्लांट में धमाके की आवाज सुनाई दे रही थी. इसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया है.


धमाके में नहीं हुई कोई मौत
आस पास के गांव में रहने वाले लोगों का कहना है कि ONGC गैस प्लांट में धमाका इतनी तेज था कि धमाके के वक्त उनके घरों की खिड़कियां हिलने लगी थी. फिलहाल अभी तक इस गैस प्लांट धमाके में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.


सूरत के जिलाधिकारी धवल पटेल ने बातचीत के दौरान बताया कि 'आग लगने के बाद से ही इस पर काबू पाने की कोशिश की जा रही थी, जिसमें फायर ब्रिगेड को बड़ी सफलता  मिल गई है. जिले के तहसीलदार और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.'


आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा

धवल पटेल का कहना है कि धमाके में अभी तक किसी के मारे जाने या घायल होने की कोई खबर सामने नहीं आई है. धवल पटेल के अनुसार धमाके की वजह का पता अभी तक नहीं लगाया जा सका है.


आग पर काबू पाने की कोशिश जारी
सूरत के DM धवल पटेल का कहना है कि ONGC गैस प्लांट में लगी आग फिलहाल ऑन साइट इमरजेंसी की स्थिति में है. उनका कहना है कि ऑफ साइट इमरजेंसी नहीं होने के कारण आस-पास के लोगों को पैनिक होने की कोई जरुरत नहीं है.


उन्होंने बताया कि किसी भी प्लांट में जब कोई भी बड़ा समस्या प्लांट के अंदर ही सीमित होती है तो इसे ऑन साइट इमरजेंसी कहते हैं, वहीं जब स्थिती ऑउट ऑफ कंट्रोल होकर प्लांट से बाहर तक फैल जाती है तो इसे ऑफ साइट इमरजेंसी कहा जाता है.

 

बड़ी खबर: केंद्रीय रेल राज्यमंत्री का कोरोना से हुआ निधन, पढ़ें पूरी खबर

बड़ी खबर: केंद्रीय रेल राज्यमंत्री का कोरोना से हुआ निधन, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली देश की राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है।  खबर है कि केंद्रीय रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी का कोरोना संक्रमण से  निधन हो गया है।  हाल ही में उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान बुधवार शाम में अचानक उनका निधन हो गया । सुरेश अंगड़ी 65 वर्ष के थे।

BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में 748 मरीज समेत प्रदेश में 2434 नए कोरोना संक्रमितों की हुई पहचान, 7 कोरोना मरीजों की मौत

BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में 748 मरीज समेत प्रदेश में 2434 नए कोरोना संक्रमितों की हुई पहचान, 7 कोरोना मरीजों की मौत

रायपुर।  प्रदेश में आज 2434 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है।  जिसमे जिला रायपुर से सर्वाधिक 748 नए केस मिले हैं, वहीं दुर्ग में 292, बस्तर में 187, राजनांदगांव में 162, दंतेवाड़ा में 118, धमतरी में 112, बालोद में 83, सुकमा में 70, सरगुजा में 60, बलरामपुर में 53, बिलासपुर में 52, रायगढ़ व बीजापुर में 51-51, बेमेतरा में 49, सूरजपुर में 48, महासमुंद में 47, कबीरधाम में 44, गरियाबंद से 42, जांजगीर में 35, कांकेर में 28, मुंगेली में 26, नारायणपुर में 22, जशपुर में 17, कोंडागांव से 16, कोरबा में 13, बलौदाबाजार व जीपीएम में 2-2 मरीज शामिल हैं। प्रदेश में आज 576  मरीज स्वस्थ्य होने के उपरांत घर लौटे है।  आज कुल 7 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है।  अब प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 35840 है।

बड़ी खबर: दीपिका पादुकोण 25 को और श्रद्धा कपूर-सारा अली खान 26 सितंबर को NCB के सामने पेश होंगी

बड़ी खबर: दीपिका पादुकोण 25 को और श्रद्धा कपूर-सारा अली खान 26 सितंबर को NCB के सामने पेश होंगी

मुंबई: ड्रग्स केस में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह और सिमोन खंबाटा समेत सात लोगों को NCB ने पूछताछ के लिए समन भेजा है. अगले तीन दिनों में सभी को बयान दर्ज कराने के लिए पेश होना होगा.


दीपिका पादुकोण मुंबई में नहीं हैं, अभिनेत्री 25 सितंबर को एनसीबी के सामने पेश हो सकती हैं. रकुल प्रीत सिंह और सिमोन खंबाटा को कल NCB के सामने पेश होना होगा. श्रद्धा कपूर और सारा अली खान 26 सितंबर को NCB के सामने पेश होंगी.


इससे पहले एनसीबी ने मंगलवार को अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश और क्वान टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी के सीईओ ध्रुव चितगोपेकर को भी तलब किया था, लेकिन प्रकाश खराब स्वास्थ्य के कारण एजेंसी के सामने पेश नहीं हो पाई थीं.


एनसीबी के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा था कि वे आवश्यकता पड़ने पर पादुकोण को भी तलब कर सकते हैं. सूत्रों ने बताया कि कथित रूप से नशीले पदार्थों को लेकर व्हाट्सऐप पर की गई बातचीत एजेंसी की जांच के दायरे में है.


आज भी हो रही है पूछताछ


दरअसल, ड्रग्स की कथित तौर पर चर्चा करने वाले कुछ व्हाट्सएप चैट एजेंसी की रडार पर हैं. सूत्रों ने बताया कि इनमें से कुछ चैट पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश और एक ‘‘डी’’ के बीच कथित तौर पर हुए हैं.


अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में मादक पदार्थ के दृष्टिकोण को लेकर एनसीबी की जांच के दौरान बॉलीवुड में मादक पदार्थो का एक कथित गठजोड़ सामने आया था.


सुशांत सिंह राजपूत की टैलेंट मैनेजर जया साहा, अबिगैल पांडे और सनम जोहर से आज एनसीबी की टीम पूछताछ कर रही है. जया साहा से लगातार तीसरे दिन पूछताछ हो रही है. 

BIG BREAKING : बीजापुर में सर्चिंग के दौरान नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, एक जवान हुआ घायल

BIG BREAKING : बीजापुर में सर्चिंग के दौरान नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, एक जवान हुआ घायल

बीजापुर | छत्तीसगढ़ प्रदेश के बीजापुर जिले से एक बड़ी खबर आ रही है | खबर है कि नक्सलियों ने एक आईईडी ब्लास्ट कर दिया | इसमें एक जवान घायल हुआ है, उसे मामूली चोट आई है | सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डीआरजी, सीएएफ और सीआरपीएफ जवान सर्चिंग पर निकले थे | जवान गोंगला और मरीवाड़ा के बीच पहुंचे थे, तभी आईईडी ब्लास्ट हो गया | जिसमें जवान घायल हो गया | घटना बुधवार दोपहर की है | इसकी पुष्टि एसपी कमलोचन ने की है |

प्रदेश के इन तीन और जिलों में आज से लागू हुआ टोटल लॉकडाउन, पढ़ें पूरी खबर

प्रदेश के इन तीन और जिलों में आज से लागू हुआ टोटल लॉकडाउन, पढ़ें पूरी खबर

रायपुर छत्तीसगढ़ के कई जिलों में लॉकडाउन लागू हैं, रायपुर, बिलासपुर, अंबिकापुर में 22 से 28 सितंबर तक लॉकडाउन किया गया है। इसके अलावा कोरबा, कोरिया और जशपुर जिले में आज से लॉकडाउन लागू हो जाएगा। सरगुजा संभाग के तीन जिलों कोरिया, जशपुर और सूरजपुर में 23 सितंबर की सुबह से लॉकडाउन शुरू हो जाएगा। कोरबा जिले में लॉकडाउन 23 सितंबर से शुरू होकर दो अक्टूबर तक दस दिन का लॉकडाउन होगा। कोरिया जिले में 23 सितंबर से 27 सितंबर तक पांच दिन का लॉकडाउन होगा। जशपुर जिले में 23 से 29 सितंबर तक सात दिन का लॉकडाउन रहेगा, सूरजपुर में भी 23 से एक अक्टूबर तक नौ दिवसीय लॉकडाउन रहेगा।
रायगढ़ में 24 से 30 सितंबर तक सात दिवसीय जबकि जांजगीर-चांपा में 25 से एक अक्टूबर तक सात दिनों को लॉकडाउन होगा। संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं मसलन, मेडिकल, पेट्रोल पंप, मिल्क पार्लर को निर्धारित समयानुसार खोले जाने की छूट होगी।

BIG BREAKING : रायपुर में 958 समेत प्रदेश में 2736 नए कोरोना संक्रमितों की हुई पहचान, 28 कोरोना मरीजों की मौत

BIG BREAKING : रायपुर में 958 समेत प्रदेश में 2736 नए कोरोना संक्रमितों की हुई पहचान, 28 कोरोना मरीजों की मौत

रायपुर । आज प्रदेश में कुल 2736 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है । जिसमे जिला रायपुर से 958, दुर्ग से 418, रायगढ़ से 197, बलौदा बाजार से 125, महासमुंद से 105, सुकमा से 86, बिलासपुर से 83, सरगुजा से 79, दंतेवाड़ा से 78, धमतरी से 77, बालोद से 70, मुंगेली से 67, कांकेर से 60, बस्तर से 59, जशपुर से 48, कोरबा से 46, राजनांदगांव से 40, सूरजपुर से 36, जांजगीर-चांपा से 26, नारायणपुर से 24, बेमेतरा व गरियाबंद से 21-21, बलरामपुर से 5, कबीरधाम से 4, कोरिया से 1, अन्य राज्य से 2 मरीज शामिल है । आज प्रदेश में 2437 मरीज स्वस्थ्य होने के उपरांत घर लौटे है । आज प्रदेश में कुल 28 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है । अब प्रदेश में एक्टिव केस 38198 है । 

 शिक्षा मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान: 1 नवंबर से देशभर में शुरू होंगी महाविद्यालय में कक्षाएं

शिक्षा मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान: 1 नवंबर से देशभर में शुरू होंगी महाविद्यालय में कक्षाएं

नई दिल्ली। इस वक्त इक बड़ी खबर सामने आ रही है की शिक्षा मंत्री ने देश भर के विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों, स्वायत्तशासी महाविद्यालयों, निजी विश्वविद्यालयों और अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों में शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए एकेडेमिक कैलेंडर जारी कर दिया है। शिक्षा मंत्रालय ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे और देश में लागू अनलॉक 4.0 के बीच कॉलेज खोलने को लेकर बड़ा ऐलान किया है. शिक्षा मंत्रालय ने घोषणा करते हुए कहा कि 1 नवंबर से देशभर में ग्रेजुएशन की क्लास शुरू होगी। मंत्रालय ने इसको लेकर शेड्यूल जारी कर दिया है बता दें कि कोरोनावायरस के कारण देशव्यापी लॉकडाउन के बाद ही देशभर में ग्रेजुएशन की क्लास बंद है। 
 रिया चक्रवर्ती अब 6 अक्टूबर तक रहेंगी जेल में, पढ़े पूरी खबर

रिया चक्रवर्ती अब 6 अक्टूबर तक रहेंगी जेल में, पढ़े पूरी खबर

मुंबई। ड्रग्स मामले में पिछले 14 दिन से जेल में बंद रिया चक्रवर्ती ने बॉम्बे हाईकोर्ट में जमानत की अर्जी लगाई है। हालांकि, सुनवाई का वक्त तय नहीं हुआ है। इससे पहले रिया की अर्जी लोअर कोर्ट्स से 2 बार खारिज हो चुकी है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रिया को 2 दिन की पूछताछ के बाद 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था। मजिस्ट्रेट कोर्ट ने उसी दिन उन्हें ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया था। अगले दिन यानी 9 सितंबर को रिया को भायखला जेल में शिफ्ट कर दिया गया। आज एक्ट्रेस की ज्यूडिशियल कस्टडी खत्म होने पर उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उनकी कस्टडी 6 अक्टूबर तक बढ़ा दी। उधर, दीपिका पादुकोण और उनकी मैनेजर करिश्मा प्रकाश के बीच हुई ड्रग चैट सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने आज करिश्मा को पूछताछ के लिए बुलाया है। सूत्रों के मुताबिक, दीपिका से भी इसी हफ्ते सवाल-जवाब किए जा सकते हैं। दीपिका और करिश्मा के बीच ड्रग्स की बातचीत का चैट वायरल हुआ है। वहीं रिया चक्रवर्ती की मैनेजर जाया साहा से एनसीबी ऑफिस में पूछताछ चल रही है।
BIG BREAKING : नाले में तैरती मिली 10 साल की बच्ची की अर्धनग्न लाश, जाने कहा कि है यह खबर

BIG BREAKING : नाले में तैरती मिली 10 साल की बच्ची की अर्धनग्न लाश, जाने कहा कि है यह खबर

बिलासपुर | छत्तीसगढ़ प्रदेश के न्यायधानी बिलासपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि बिलासपुर के सकरी थाना क्षेत्र के उसलापुर में दस साल की बच्ची की नाले में अर्धनग्न लाश मिली है। रेप के बाद हत्या की आशंका जताई जा रही है। मृतका की पहचान वैशाली पाली के रूप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार वैशाली सोमवार को घर से खेलने निकली थी और वापस नहीं लौटी | वापस नहीं लौटने पर परिजनों की तलाश जारी थी। आज सुबह नाले में तैरती लाश मिलने से क्षेत्र में सन्नाटा पसर गया है। पुलिस ने शव का पंचनामा कर लिया है। पुलिस मामले की विस्तृत विवेचना में जुट गई है।

Previous123456789...259260Next