• -

COVID-19 :

Confirmed :

Recovered :

Deaths :

Maharashtra / 230599 Tamil Nadu / 126581 Delhi / 107051 Gujarat / 38419 Uttar Pradesh / 31156 Karnataka / 31105 Telangana / 29536 West Bengal / 25911 Andhra Pradesh / 23814 Rajasthan / 22212 Haryana / 19364 Madhya Pradesh / 16341 Assam / 14033 Bihar / 13978 Odisha / 11201 Jammu and Kashmir / 9261 Punjab / 7140 Kerala / 6535 State Unassigned / 4385 Chhattisgarh / 3526 Uttarakhand / 3305 Jharkhand / 3192 Goa / 2039 Tripura / 1773 Manipur / 1435 Puducherry / 1200 Himachal Pradesh / 1101 Ladakh / 1055 Nagaland / 673 Chandigarh / 523 Dadra and Nagar Haveli and Daman and Diu / 456 Arunachal Pradesh / 287 Mizoram / 203 Andaman and Nicobar Islands / 151 Sikkim / 134 Meghalaya / 113 Lakshadweep / 0

   कोरोना मेडिकल बुलेटिन: प्रदेश में 9 जुलाई को इन- इन जिलो से मिले इतने मरीज साथ ही इतने मरीज हुए स्वस्थ,पढ़े ये खबर    |    BIG BREAKING : रायपुर में मिले 52 नए कोरोना संक्रमित मरीज, डीकेएस हॉस्पिटल के 8 स्टाफ निकले कोरोना संक्रमित    |    त्वरित कार्रवाई से पुलिस के प्रति जनता में बढ़ता है विश्वास : श्री अवस्थी : रायगढ़ और बलौदाबाजार के पुलिसकर्मियों को डीजीपी ने इंद्रधनुष सम्मान से किया सम्मानित    |    BIG NEWS : राजधानी के एक बंद पड़े कंपनी में डकैती करने जा रहे युवकों को मुखबिरी पर पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    सावधान: अब एक बार से ज्यादा कोरोना की जांच करवाने वालो पर होगी कार्रवाई, पढ़े पूरी खबर    |    हिरासत में पिता-पुत्र की मौत मामले में पांच और पुलिसकर्मी गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर    |    बड़ी खबर: एक और फिल्म अभिनेता ने दुनिया को कहा अलविदा-जगदीप    |    बड़ी खबर: कानपुर गोलीकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर    |    कोरोना बुलेटिन : प्रदेश में आज 65 नए कोरोना संक्रमित मिले, रायपुर से मिले 13 देखे किन किन जिलो से है    |    प्रदेश में मिले 14 नए कोरोना संक्रमित मरीज, देखे किन जिलो से है    |
Previous123456789...225226Next
कोरोना मेडिकल बुलेटिन: प्रदेश में 9 जुलाई को इन- इन जिलो से मिले इतने मरीज साथ ही इतने मरीज हुए स्वस्थ,पढ़े ये खबर

कोरोना मेडिकल बुलेटिन: प्रदेश में 9 जुलाई को इन- इन जिलो से मिले इतने मरीज साथ ही इतने मरीज हुए स्वस्थ,पढ़े ये खबर

रायपुर,प्रदेश में आज 146 मरीज मिले है जिसमे से सर्वाधिक मरीज रायपुर जिले से 56 है, साथ ही नारायणपुर से 38, बीजापुर से 13, कोरबा से 9,सरगुजा से 6, बलरामपुर व बिलासपुर से 5-5, जांजगीर से 3, दंतेवाड़ा, कांकेर, बेमेतरा से 2-2, दुर्ग, राजनांदगाँव, कवर्धा, सूरजपुर व जशपुर से 1-1 मरीज मिले है , वही 68 मरीज़ स्वस्थ होने के उपरांत आज डिस्चार्ज हुए। राज्य में कुल पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या 3679 है व एक्टिव मरीज़ों की संख्या 761 है।

वही सरगुजा निवासी 76 वर्षीय बुजुर्ग की मृत्यु हो गयी इस तरह राज्य में अब कुल मौत की संख्या 15 हो गयी है.



 

BIG BREAKING : रायपुर में मिले 52 नए कोरोना संक्रमित मरीज, डीकेएस हॉस्पिटल के 8 स्टाफ निकले कोरोना संक्रमित

BIG BREAKING : रायपुर में मिले 52 नए कोरोना संक्रमित मरीज, डीकेएस हॉस्पिटल के 8 स्टाफ निकले कोरोना संक्रमित

रायपुर राजधानी रायपुर में आज फिर कोरोना बम फूटा है | राजधानी रायपुर में आज 52 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है। रायपुर सीएमएसओ डॉ. मीरा बघेल ने इसकी पुष्टि की है। जानकारी के अनुसार रायपुर में आज सीआरपीएफ के 8 जवान पॉजिटिव पाए गए है।  साथ ही डीकेएस अस्पताल के 8 स्टॉफ कोरोना संक्रमित मिले है।वहीँ अभनपुर से 14 मामले सामने आए है। इस तरह कुल मिलाकर रायपुर से 52 नए कोरोना पॉजिटीव की पुष्टि हुई है।

त्वरित कार्रवाई से पुलिस के प्रति जनता में बढ़ता है विश्वास : श्री अवस्थी : रायगढ़ और बलौदाबाजार के पुलिसकर्मियों को डीजीपी ने इंद्रधनुष सम्मान से किया सम्मानित

त्वरित कार्रवाई से पुलिस के प्रति जनता में बढ़ता है विश्वास : श्री अवस्थी : रायगढ़ और बलौदाबाजार के पुलिसकर्मियों को डीजीपी ने इंद्रधनुष सम्मान से किया सम्मानित

रायपुरअपराधियों को पकड़ना इस बात पर निर्भर करता है कि घटना के बाद पुलिस का रिस्पॉन्स कैसा रहा। पुलिस त्वरित कार्रवाई में जुट जाए तो अपराधों की गुत्थी आसानी से सुलझायी जा सकती है। इसके साथ ही जनता में पुलिस के प्रति विश्वास भी बढ़ता है। पुलिस को सफलता तभी मिलती है जब पूरी टीम ने कोशिश की हो। उक्त बातें डीजीपी श्री डीएम अवस्थी ने इंद्रधनुष सम्मान समारोह में पुलिसकर्मियों को सम्मानित करते हुए कहीं। सम्मान समारोह में बिलासपुर आईजी श्री दीपांशु काबरा, रायपुर आईजी डॉ आनंद छावड़ा, बलौदाबाजार एसपी श्री आई कल्याण एलिसेला, रायगढ़ एसपी श्री संतोष कुमार सिंह और अपराधियों को पकड़ने में शामिल पैंतालीस पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित किया गया।

उल्लेखनीय है कि हाल में ही रायगढ़ में कैश वैन लूटकांड, हत्या और बलौदाबाजार में डकैती की घटना पुलिस द्वारा चौबीस घंटे के अंदर सुलझा ली गयी थी। पुलिस द्वारा तत्काल अपराधियों को पकड़ने के बाद डीजीपी ने पुलिस टीम को सम्मानित करने की घोषणा की थी। कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि बड़े ही गर्व की बात है कि छत्तीसगढ़ पुलिस आपराधिक घटनाओं को तत्काल सुलझा ले रही है। अपराध घटित होने के बाद जब एसपी से लेकर सिपाही तक मिलकर केस सुलझाने में जुट जाते हैं तो अपराधी पुलिस की पकड़ में जल्दी आते हैं। इस अवसर पर एआईजी श्री राजेश अग्रवाल, रायगढ़ एएसपी श्री अभिषेक वर्मा, बलौदाबाजार एएसपी श्रीमती निवेदिता पाल एवं अन्य पुलिसकर्मी उपस्थित रहे।

BIG NEWS : राजधानी के एक बंद पड़े कंपनी में डकैती करने जा रहे युवकों को मुखबिरी पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

BIG NEWS : राजधानी के एक बंद पड़े कंपनी में डकैती करने जा रहे युवकों को मुखबिरी पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर |छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है | खबर मिली है की  राजधानी रायपुर में पुलिस ने एक बंद कंपनी में चोरी करने जा रहे हैं 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

उरला थाना प्रभारी अमित तिवारी ने बताया कि यह मामला उरला थाना क्षेत्र अंतर्गत सिंघानिया चौक का है जहां मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने आज प्रातः 6:30 बजे घेराबंदी कर चार बालिक सहित एक नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि आरोपी बंद कंपनी में डकैती डालने जा रहे थे जिनके पास से एक देशी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस, दो मोबाइल सहित बटनदार चाकू, स्टील धारदार चाकू, खुखरीनुमा चाकू व गुप्तनुमा चाकू भी जप्त किया गया है। पुलिस ने पाँचों आरोपी अजय साहू, मिलन निषाद, तुलेंद्र साहू, राजेश यादव, और एक अपचारी बालक को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी युवक अपाचे व सीडी डीलक्स मोटर साइकिल से जा रहे थे, मुखबिर ने सूचना दी थी कि उनके पास कट्टा और चाकू है शायद किसी बड़ी घटना को अंजाम देने जा रहे हैं।

सावधान: अब एक बार से ज्यादा कोरोना की जांच करवाने वालो पर होगी कार्रवाई, पढ़े पूरी खबर

सावधान: अब एक बार से ज्यादा कोरोना की जांच करवाने वालो पर होगी कार्रवाई, पढ़े पूरी खबर

गुड़गांव। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बिच लोगो में भय का माहौल बना हुआ है जिसकी वजह से लोग एक बार से ज्यादा कोरोना की जांच करवा रहे है। इसी कड़ी में स्वास्थ्य विभाग ने बार बार कोरोना जांच कराने वालों पर कार्रवाई करने के आदेश जारी कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने सख्त रूख अपनाते हुए साफ तौर पर ये कहा है कि यदि कोई मरीज एक बार से ज्यादा कोरोना की जांच करवाता है तो उसके खिलाफ FIR दर्ज किया जाए। गुड़गांव में इस तरह के मामले काफी बढ़ गए हैं। इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने ये आदेश जारी किया है।

 हिरासत में पिता-पुत्र की मौत मामले में पांच और पुलिसकर्मी गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर

हिरासत में पिता-पुत्र की मौत मामले में पांच और पुलिसकर्मी गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर

तूत्तुक्कुडी। अपराध जांच विभाग की अपराध शाखा के पुलिस अधिकारियों ने सथानकुलम थाने में हिरासत में हुई पिता-पुत्र की मौत मामले में पांच और पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है।

सीबी-सीआईडी ने जे. बेनिक्स (31) और पी. जयराज (60) की पुलिस हिरासत में कथित उत्पीडऩ के बाद हुई मौत मामले में इन पुलिस अधिकारियों को बुधवार देर रात गिरफ्तार किया। इन दोनों की पिछले महीने पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी।

पुलिस विभाग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार किये आरोपियों में उप निरीक्षक पॉलदुरई, सिपाही वेयिल मुथु, चेल्लादुरई, फ्रांसिस थॉमस तथा हेड कॉन्स्टेबल सामादुरई शामिल हैं। गत 19 जून को जब यह वारदात हुई, उस समय ये लोग सथानकुलम थाने में तैनात थे। इसके साथ ही इस सिलसिले में गिरफ्तार पुलिसकर्मियों की संख्या 10 हो गई है।

गिरफ्तार किये गये पुलिसर्मियों से वेयिल मुथि, चेल्लादुरई तथा सामादुरई को आज सुबह मदुरै केंद्रीय कारागार में बंद कर दिया गया, जबकि फ्रांसिस थॉमस तथा पॉलदुरई को तूत्तुक्कुडी जेल में बंद हैं। सूत्रों ने बताया कि इन सभी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या ), 201 (सबूत मिटाने ) और 342 (अवैध कारावास) के साथ 107 (साजिश रचने) के तहत मामला दर्ज किया गया है।
 बड़ी खबर: एक और फिल्म अभिनेता ने दुनिया को कहा अलविदा-जगदीप

बड़ी खबर: एक और फिल्म अभिनेता ने दुनिया को कहा अलविदा-जगदीप

कोरोना के बिच कई फिल्म हस्तियों ने दुनिया को अलविदा कह दिया है इसी कड़ी में खबर है की फिल्म अभिनेता जगदीप का 81 वर्ष की आयु में निधन हो गया। एक कॉमेडियन के रूप में वे काफी पसंद किए गए। वे अभिनेता जावेद जाफरी के पिता थे। 29 मार्च 1939 को जन्मे जगदीप का निधन 8 जुलाई 2020 को हुआ।

पढ़िए पूरी खबर-

पहली फिल्म से मिले दस रुपये
जगदीप की पहली फिल्म 'अफसाना' थी। जब वे एक्स्ट्रा के रूप में फिल्म के सेट पर गए, तो उन लोगों को एक ऐसे लड़के की जरूरत थी जो उर्दू के कठिन शब्द बोल सके। इसमें जगदीप सफल हो गए और उन्हें दस रुपए मिले। जगदीप की दूसरी फिल्म 'आसमान' थी और तीसरी फिल्म 'फुटपाथ', जिसमें उन्होंने दिलीपकुमार के साथ काम किया।

नेहरू को पसंद आया जगदीप की एक्टिंग
उसके बाद दो बीघा जमीन, ढाके की मलमल, मुन्ना, आर-पार, अब दिल्ली दूर नहीं, भाभी रिलीज हुईं, जिससे उन्हें भारी प्रसिद्धी मिली। फिल्म 'हम पंछी एक डाल के' में पंडित जवाहरलाल नेहरू को जगदीप का काम इतना पसंद आया कि उन्होंने मद्रास में जगदीप को अपनी हाथ घड़ी पुरस्कार में दे दी।

हीरो के रूप में रहे फ्लॉप
फिल्म 'बरखा' के साथ-साथ कई फिल्मों में वे हीरो भी बने, लेकिन सभी फिल्में फ्लॉप हो गईं। हिंदी फिल्मों के आलावा जगदीप ने गुजराती फिल्म 'जन्म-जन्म का साथी', भोजपुरी, पंजाबी और मारवाड़ी फिल्मों में भी काम किया था।

सूरमा भोपाली बन छाए
फिल्म 'शोले' में सूरमा भोपाली का रोल अदा करने के बाद लोग उन्हें सूरमा भोपाली कह कर पुकारने लगे। बाद में उन्होंने 'सूरमा भोपाली' फिल्म भी बनाई। जगदीप की अन्य प्रमुख फिल्में हैं- बिंदिया, दामाद, एजेंट विनोद, दो हवलदार, सुनयना, दादा, चौकी नं 11, कर्मयोगी, शाही लुटेरा, दिल और दीवार।
बड़ी खबर: कानपुर गोलीकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर

बड़ी खबर: कानपुर गोलीकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर

उज्जैन। उज्जैन से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है की कानपुर गोलीकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे को पुलिस ने सफलता पूर्वक गिरफ्तार कर लिया है। उज्जैन में महाकाल दर्शन के बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। विकास दुबे कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर 2 जुलाई से फरार था। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने विकास दुबे के गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि विकास दुबे हमारी कस्टडी में है।


पढ़े पूरी खबर-
आपको बता दे की महाकाल मंदिर के सुरक्षाकर्मी ने उसे गिरफ्तार किया। यह भी बताया जा रहा है कि मंदिर के अंदर पहुंचा एक शख्स चिल्ला-चिल्लाकर खुद को विकास दुबे बताने लगे, इस पर परिसर में तैनात सुरक्षा गार्ड ने उसे पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस उसे पकड़कर सीधे कंट्रोल रूम ले गई। तुरंत ही इस बात की सूचना पुलिस अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश पुलिस को दी।
कोरोना बुलेटिन : प्रदेश में आज 65 नए कोरोना संक्रमित मिले, रायपुर से मिले 13 देखे किन किन जिलो से है

कोरोना बुलेटिन : प्रदेश में आज 65 नए कोरोना संक्रमित मिले, रायपुर से मिले 13 देखे किन किन जिलो से है

रायपुर, आज प्रदेश में कुल 65 नए कोरोना संक्रमित मरीजो की पहचान हुई है जिसमे से रायपुर से 13, जगदलपुर से 12, नारायणपुर से 10, राजनांदगाव से 8, दुर्ग से 5, दंतेवाड़ा से 4, कोरबा से 3, बेमेतरा, सरगुजा, कोरिया से 2-2, बालोद,गरियाबंद,सुकमा,कांकेर से 1-1 मरीज शामिल है , वही आज प्रदेश में 107 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे है,
इसके बाद अब प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजो की संख्या 642 हो गयी है
आपको बता दे विगत रात्री 11 और मरीजो की भी पहचान हुई टी इस प्रकार पिछले 24 घंटे में 76 मरीज कोरोना संक्रमित मिले है.
 

प्रदेश में मिले 14 नए कोरोना संक्रमित मरीज, देखे किन जिलो से है

प्रदेश में मिले 14 नए कोरोना संक्रमित मरीज, देखे किन जिलो से है

राज्य में कोरोना संक्रमण तेजी से अपने पैर पसार रहा है अभी सुकमा जिले में फिर से सीआरपीएफ़ का एक और जवान कोरोना पॉज़िटिव मिला है। मिली जानकारी के अनुसार यह जवान दोरनापाल में सीआरपीएफ़ की 223वीं बटालियन का है और वो क्वारंटान सेंटर में रखा गया था।
वहीं दंतेवाड़ा में कोरोना के 3 नए मरीज मिले हैं। ये सभी सीआरपीएफ़ 199 बटालियन जवान हैं जो कि संक्रमित पाए गए हैं।
नारायणपुर जिले से भी 10 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, ये सभी क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे थे
 

बड़ी खबर: राजधानी के हाउसिंग बोर्ड कालोनी में चाकू बाजी करने वाले 7 आरोपी गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर

बड़ी खबर: राजधानी के हाउसिंग बोर्ड कालोनी में चाकू बाजी करने वाले 7 आरोपी गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर

रायपुर। राजधानी रायपुर के बोरियाकला गांव के हाउसिंग बोर्ड कालोनी में बीती रात्रि हुई चाकूबाजी के फरार 6 आरोपी और  01 अपचारी सहित कुल 07को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों/अपचारी को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। 


पढ़िए पूरी खबर-
आपको बता दे की प्रार्थी दिनेश शेन्द्रे ने थाना मुजगहन में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह बोरियाकला हाऊसिंग बोर्ड में रहता है दिनांक 07.07.2020 को रात्रि करीब 09ः00 बजे कालोनी के सामने डॉ फुले क्लिनिक के पास प्रार्थी का छोटा भाई विनेश शेन्द्रे, रवि, रोशन एवं अनिल खड़े होकर बात कर रहे थे तभी कालोनी के पंकज तिवारी के साथ वाद विवाद हुआ था जिसे रवि व रोशन समझा कर घर जाने बोले तो पंकज अपने घर चला गया था। इसके बाद करीब 02 घंटे बाद पंकज तिवारी अपने साथी विनय शर्मा, राजा शर्मा तथा सलमान गिड्डी को बुलाकर आया व रोड़ पर खड़े होकर रवि तांडी को आवाज देकर बुलाया तो रवि तांड़ी अपने घर से निकल कर रोड पर पहुंचा तो पंकज तिवारी अपने साथियों के साथ हाथ मुक्का से मारपीट करने लगा। जिसे देख प्रार्थी का छोटा भाई विनेश दौड़ कर बीच बचाव करने लगा तो उक्त चारों लड़के रवि को छोडकर प्रार्थी के छोटे भाई को एक राय होकर विनेश की हत्या करने की नियत से चाकू तथा हाथ मुक्का से मारपीट कर चोट पहुंचाये। प्रार्थी के भाई के पेट में चाकू से चोट लगने से घाव होकर अतड़ी बाहर निकल आयी जिसे तत्काल प्रार्थी उठाया इसी दौरान पंकज एवं उसके साथी वहां से भाग गये। प्रार्थी 108 वाहन को बुलाकर अपने भाई को ईलाज हेतु अस्पताल लाकर भर्ती कराया। जिस पर आरोपियों के विरूद्ध थाना मुजगहन में अपराध क्रमांक 114/20 धारा 307, 323, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। 

पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री अजय कुमार यादव द्वारा प्रकरण को गंभीरता से लेते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध, नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी बस्ती एवं थाना प्रभारी मुजगहन को आरोपियों की पतासाजी कर उनकी गिरफ्तारी हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में एक विशेष टीम का गठन कर आरोपियों की पतासाजी प्रारंभ की गयी। टीम द्वारा आरोपियों के छिपने के हर संभावित स्थानों में लगातार रेड़ कार्यवाही करते हुये अंततः प्रकरण में 06 आरोपी एवं 01 अपचारी बालक सहित कुल 07 को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। आरोपियों/अपचारी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त चाकू जप्त किया गया है। आरोपियों/अपचारी को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। 

गिरफ्तार आरोपी-
सलमान गिड्डी पिता मोह. हुसैन उम्र (26 )साल निवासी तरूण नगर लोधीपारा शंकर नगर सिविल लाईन रायपुर, साहिल शेख पिता गफ्फार शेख उम्र (20 )साल निवासी नवभारत प्रेस के पीछे मौदहापारा रायपुर, भीष्म नारायण शर्मा पिता कौशल कुमार शर्मा उम्र (30) साल निवासी ग्राम तूता थाना अभनपुर रायपुर, नितई मण्डल पिता नरेन्द्र मण्डल उम्र (24) साल निवासी माना कैम्प रायपुर, सैय्यद नासिर पिता सैय्यद शफीक अली उम्र (26 )साल निवासी खम्हारडीह रायपुर, संतोष ध्रुव उर्फ गौरव पिता दशरथ ध्रुव उम्र (27) साल निवासी लोधीपारा मोवा पंडरी रायपुर, एक अपचारी बालक।
बड़ी खबर: रायपुर में मिले कोरोना के 5 नए मरीज, एक्टिव केस की संख्या हुई इतनी

बड़ी खबर: रायपुर में मिले कोरोना के 5 नए मरीज, एक्टिव केस की संख्या हुई इतनी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना ब्लास्ट हो रहा है यहां आय दिन भारी मात्रा में कोरोना के मरीज निकल कर बहार आ रहे है। इसी कड़ी में खबर है की छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर मे आज फिर 5 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है। जिसमे 2 बेबीलॉन होटल और संतोषी नगर से एक,  अभनपुर-2  मरीज शामिल है | वहीँ अब प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 685 हो गई है। 

बड़ी खबर: इस राज्य की राजधानी में अस्पताल की दूसरी मंजिल से कोरोना संक्रमित वृद्ध ने लगाई छलांग, मौके पर ही मौत

बड़ी खबर: इस राज्य की राजधानी में अस्पताल की दूसरी मंजिल से कोरोना संक्रमित वृद्ध ने लगाई छलांग, मौके पर ही मौत

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में बुधवार को दिल दहला देने वाला हादसा सामने आया है. यहां आरयूएचएस अस्पताल में भर्ती कोरोना के एक वृद्ध मरीज ने दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी, जिससे उसकी मौत हो गई| घटना के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया| हादसे के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है पुलिस अभी मौके पर पहुंची है और अस्पताल प्रंबंधन से पूछताछ में जुटी है|


प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, घटना सुबह करीब 10.30 बजे के बाद हुई. छलांग लगाने वाले 78 वर्षीय कैलाश जयपुर के झोटवाड़ा का रहने वाला था. उसे मंगलवार को ही इलाज के लिए आरयूएचएस अस्पताल में लाया गया था. यहां उसे सेमी आईसीयू में भर्ती कराया गया था| उसने बुधवार को सुबह करीब 10.30 बजे के बाद उसने अस्पताल की दूसरी की मंजिल पर स्थित सेमी आईसीयू की जाली तोड़कर वहां से छलांग लगा दी, जिससे उनकी मौत हो गई| पीडि़त कोरोना पॉजिटिव होने के साथ ही ब्लड प्रेशर और सांस लेने की तकलीफ से भी पीडि़त था. इसीलिए उसे सेमी आईसीयू में रखा गया था. पुलिस मामले की जांच में जुटी है|
 बड़ी खबर: फुटपाथ पर सो रहे 9 लोगों पर चढ़ा कंटेनर, 5 की मौत

बड़ी खबर: फुटपाथ पर सो रहे 9 लोगों पर चढ़ा कंटेनर, 5 की मौत

आगरा। आगरा के सिकंदरा क्षेत्र में गुरुद्वारे के पास मंगलवार देर रात चालक को झपकी आने से अनियंत्रित हुआ ट्रक हाईवे किनारे सो रहे कामगारों पर चढ़ गया। इस हादसे में पांच की मौत हो गई, जबकि दो की हालत गंभीर है। दोनों को एसएन इमरजेंसी में भर्ती कराया गया है। 

जानकारी के अनुसार सिनर्जी प्लस और गुरुद्वारे के बीच यह दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। हाईवे किनारे बनी दुकानों के सामने 9 लोग सो रहे थे। इसी दौरान एक कंटेनर बेकाबू होकर उनके ऊपर चढ़ गया। हादसे में 5 युवकों की मौत हो गई, जबकि 2 घायल हैं। दोनों को एसएन इमरजेंसी में भर्ती कराया गया है। मृतकों की अभी शिनाख्त नहीं हुई है। घायलों में से एक आवास विकास कॉलोनी सेक्टर 16 और दूसरा शाहगंज का रहने वाला है। पुलिस उनके बारे में पता कर रही है। हादसे के बाद पुलिस ने कंटेनर चालक और क्लीनर को हिरासत में लिया।
 
पुलिस ने बताया कि दो लोग रेलवे लाइन पर कूड़ा बीनने वाले थे। तीन लोग पास की किसी जूता फैक्ट्री में नौकरी किया करते थे और फुटपाथ पर सो जाते थे। बताया कि ट्रक आगरा से मथुरा की तरफ जा रहा था। चालक को नींद आ गई थी। इसी से ट्रक अनियंत्रित होकर फुटपाथ पर चढ़ गया। दो घायलों ने ही अपने बारे में पुलिस को थोड़ा बहुत कुछ बताया है।
बड़ी खबर: राजधानी में 5 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म, मासूम को बहला फुसलाकर ले गया था अपने घर

बड़ी खबर: राजधानी में 5 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म, मासूम को बहला फुसलाकर ले गया था अपने घर

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से 5 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आ रहा है आपको बता दे कि पड़ोस में रहने वाले 20 वर्षीय आरोपी रवि सोनवा ने मासूम को अपने घर बहला फुसलाकर ले गया और घटना को अंजाम दिया। घटना के बाद बच्ची ने अपनी मां को सारी बात बताई जिसके बाद पुलिस में शिकायत के पश्चात आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।


पढ़िए पूरी खबर-
आपको बता दे की यह पूरा मामला राजधानी रायपुर के धरसीवां के चरौदा गांव की है जहां एक हैवान ने 5 साल की मासूम को अपने हवस का शिकार बनाया है। आरोपी ने मासूम को अपने घर बहला फुसलाकर ले गया और घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 
बड़ी खबर: प्रदेश के इस जिले से मिले कोरोना के 7 नए मरीज, पढ़े पूरी खबर

बड़ी खबर: प्रदेश के इस जिले से मिले कोरोना के 7 नए मरीज, पढ़े पूरी खबर

नारायणपुर। प्रदेश में कोरोना का आकड़ा बहुत तेजी से बढ़ रहा है। आय दिन कोरोना के नए मामले सामने आ रहे है इसी कड़ी में खबर है की आज नारायणपुर में 7 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 500 सीटर बुनियादी क्वारंटाइन सेंटर में पॉजिटिव संक्रमित पाए गए हैं। तमिलनाडु, महाराष्ट्र, गुजरात, अन्य राज्यों से ये मजदूर लौटे थे। बता दे की सभी मजदूरों को क्वारंटाइन किया गया है। 

कोरोना बुलेटिन : प्रदेश में आज 99 नए कोरोना संक्रमित मिले, वही इतने मरीज स्वस्थ हो कर घर लौटे

कोरोना बुलेटिन : प्रदेश में आज 99 नए कोरोना संक्रमित मिले, वही इतने मरीज स्वस्थ हो कर घर लौटे

रायपुर, आज राज्य में 99 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान हुई जिसमे से रायपुर में सर्वाधिक 46, जांजगीर से 19, बिलासपुर से 9, कांकेर से 7, नारायणपुर से 6, रायगढ़ से 5, बलौदाबाजार से 3, बीजापुर से 2, राजनांदगाँव व बेमेतरा से 1-1 मरीज मिले है, वहीं 84 मरीज़ स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज हुए। राज्य में कुल पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या 3415 है व एक्टिव मरीज़ों की संख्या 673 है।

 

 

BIG BREAKING : एंटी करप्शन ब्यूरो की बड़ी कार्यवाही, पटवारी सहित दो अधिकारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

BIG BREAKING : एंटी करप्शन ब्यूरो की बड़ी कार्यवाही, पटवारी सहित दो अधिकारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

 

रायपुर | छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है खबर मिली है कि एंटी करप्शन ब्यूरो ने आज तीन अलग-अलग जगहों पर बड़ी कार्रवाई की है| एंटी करप्शन ब्यूरो रायपुर, अंबिकापुर एवं बिलासपुर की टीम ने पटवारी सहित दो अधिकारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है| इसके साथ ही तीनों आरोपी से रिश्वत की रकम बरामद की गई है|

जानकारी के अनुसार बिलासपुर जिले के ग्राम भदौरा के सरपंच प्रतिनिधि विजय कुमार राजगीर ने एसीबी बिलासपुर में लिखित शिकायत करते हुए उन्होंने कहा था कि केन्द्र सरकार की रूर्बन मिशन योजना के तहत ग्राम पंचायत भदौरा के लिए स्टाप डेम, स्कूल पानी टंकी में शेड निर्माण एवं गांव में तीन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के लिए स्वीकृत लगभग 14,00,000/- में से प्रथम किस्त रिलीज करने के एवज में नवीन कुमार देवांगन, समन्वयक रूर्बन मिशन जिला पंचायत बिलासपुर के द्वारा 5 प्रतिशत की राशि 35,000/- रिश्वत की मांग की गई | इस शिकायत पर एसीबी बिलासपुर ने आज दबिश दी और नवीन कुमार देवांगन को विजय से 35 हजार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकडा गया|


दूसरा मामला अंबिकापुर जिले से है जहाँ प्रार्थी ओमप्रकाश योगी प्रधान पाठक, पूर्व माध्यमिक शाला, रेल्वे कॉलोनी कंरजी जिला सूरजपुर, के द्वारा एसीबी कार्यालय अम्बिकापुर जिला सरगुजा में आकर इस आशय का शिकायत किया कि लॉकडाउन अवधि का वेतन निकालने के एवज में बीईओ सूरजपुर कपूरचंद साहू के द्वारा प्रार्थी के आधे वेतन अर्थात 30,000/- की मांग की गई थी | प्रार्थी के द्वारा शिकायत सत्यापन के दौरान कपूरचंद साहू से मिला एवं मांगी गई रकम 30000/रूपये में से कुछ राशि कम करने निवेदन करने पर कपूरचंद साहू के द्वारा 30000/रुपये में से 5 कम कर लेना कहकर 25,000/-रुपये दे देना कहा गया तथा 25,000/- लेने कि सहमति दी गई | एसीबी अंबिकापुर के द्वारा 7.07. 2020 को आरोपी कपूरचंद साहू, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, विकासखण्ड सूरजपुर जिला सूरजपुर को अंबिका पेट्रोल पम्प परिसर एसबीआई एटीएम के सामने प्रार्थी ओमप्रकाश योगी से 25,000/रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया।


तीसरा मामला राजधानी रायपुर से है जानकारी के अनुसार प्रार्थी नरेन्द्र चतुर्वेदी पिता स्व० भागवत चतुर्वेदी उम्र- 28 साल, ग्राम गोपालपुर थाना नवागढ़ जिला बेमेतरा के द्वारा पुलिस अधीक्षक एसीबी रायपुर के समक्ष शिकायत प्रस्तुत किया था कि प्रार्थी के पिता की मौत होने के पश्चात पिता के नाम से धारित कृषि भूमि का फौती उठाकर अपने, अपनी माँ तथा भाई के नाम पर दर्ज कराने एवज में पटवारी लोचन साहू, प0ह0न0 15 अंधियार खोर नवागढ के द्वारा 7500/- रिश्वत की मांग की रिश्वत की रकम अधिक होने के कारण पटवारी द्वारा 2800 रूपये लेने में सहमति हुयी। जिसे प्रार्थी पटवारी को रिश्वत की रकम नही देना चाहता था। अतः प्रार्थी के शिकायत पर एसीबी रायपर के द्वारा शिकायत का सत्यापन कर दिनांक 07.07.2020 को एसीबी रायपर के संयन्त टीम के द्वारा पटवारी लोचन साहू, प०ह0न0 15 अधियार खोर नवागढ़ को फौती उठाने के एवज में पदायिक भवन पटवारी कार्यालय अंधियारखोर नवागढ में 2800/- लेते रंगे हाथों पकड़ा गया। आगे विवेचना की कार्यवाही की जा रही है |

भारतीय सेना में महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन एवं कमांड पोस्ट संबंधी अपने आदेश पर अमल के लिए उच्चतम न्यायालय ने केंद्र सरकार को दिया एक माह का समय

भारतीय सेना में महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन एवं कमांड पोस्ट संबंधी अपने आदेश पर अमल के लिए उच्चतम न्यायालय ने केंद्र सरकार को दिया एक माह का समय

नई दिल्ली | उच्चतम न्यायालय ने भारतीय सेना में महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन एवं कमांड पोस्ट संबंधी अपने आदेश पर अमल के लिए केंद्र सरकार को और एक महीने की मोहलत दी है। न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने मंगलवार को केंद्र सरकार की अर्जी पर विचार करते हुए एक माह की मोहलत दी। कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए न्यायालय ने यह समय दिया है। रक्षा मंत्रालय के जरिये केंद्र सरकार ने न्यायालय से कम से कम छह माह की मोहलत देने का अनुरोध किया था।

इससे पहले सुनवाई के दौरान रक्षा मंत्रालय की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता बाला सुब्रह्मण्यम ने कहा कि न्यायालय के गत 17 फरवरी के आदेश पर अमल का निर्णय अंतिम चरण में है।सुब्रह्मण्यम ने खंडपीठ से कहा कि कार्यालय आदेश कभी भी जारी किया जा सकता है, लेकिन कोरोना को देखते हुए और वक्त दिया जाना चाहिए। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर लॉकडाउन के कारण दफ्तर बंद रहे और कर्मचारियों की उपस्थिति कम रही, इसलिए न्यायालय की ओर से दी गयी तीन माह की अवधि में इसे लागू नहीं किया जा सका।
खंडपीठ ने महिला सैन्य अधिकारियों की ओर से पेश वकील मीनाक्षी लेखी से पूछा कि क्या सरकार को और वक्त नहीं दिया जाना चाहिए? इस पर लेखी ने कहा कि समय दिया जा सकता है लेकिन शीर्ष अदालत खुद इसकी निगरानी करे।
गौरतलब है कि शीर्ष अदालत ने 17 फरवरी के अपने आदेश में कहा था कि उन सभी महिला अधिकारियों को तीन महीने के अंदर सेना में स्थायी कमीशन दिया जाए, जो इस विकल्प को चुनना चाहती हैं। शीर्ष अदालत ने केंद्र की उस दलील को निराशाजनक बताया था, जिसमें महिलाओं को कमांड पोस्ट न देने के पीछे शारीरिक क्षमताओं और सामाजिक मानदंडों का हवाला दिया गया था।
 
गोधन न्याय योजना: गौ ग्राम स्वावलंबन अभियान छत्तीसगढ़ के पदाधिकारियों ने जताया आभार : गृहमंत्री से मुलाकात कर सौंपा अभिनंदन पत्र

गोधन न्याय योजना: गौ ग्राम स्वावलंबन अभियान छत्तीसगढ़ के पदाधिकारियों ने जताया आभार : गृहमंत्री से मुलाकात कर सौंपा अभिनंदन पत्र

रायपुरछत्तीसगढ़ सरकार द्वारा गोधन न्याय योजना के तहत गोबर खरीदने के निर्णय पर गौ ग्राम स्वावलंबन अभियान छत्तीसगढ़ के पदाधिकारियों ने आभार जताया है। स्वावलंबन अभिायन के पदाधिकारियों ने आज गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू से उनके रायपुर निवास कार्यालय में भेंट कर अभिनंदन पत्र सौंपा हैं। इस अवसर पर गौ ग्राम स्वावलंबन अभियान छत्तीसगढ़ के संरक्षक श्री बिसराराम यादव और प्रांत सयोंजक श्री भुवनेश्वर साहू सहित स्वावलंबन अभियान के सदस्यगण उपस्थित थे।

Previous123456789...225226Next