अच्छी खबर : सितंबर से देश में ही होगा स्पूतनिक-वी का उत्पादन...    |    कोरोना अपडेट : 24 घंटे में 41 हजार नए मामले, 541 लोगों की मौत    |    बड़ी खबर : इस BJP सांसद को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जाने क्या है मामला...    |    CG कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज रायपुर में मिले सर्वाधिक मरीज, 203 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, देखें जिलेवार आंकड़े    |    आईसीएमआर अपडेट : आज शाम तक मिले इतने कोरोना पॉजिटिव, देखे जिलेवार आकड़े    |    बड़ी खबर : जेल में बैरक की दीवार ढही, 22 कैदी गंभीर रूप से घायल    |    CG कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज एक्टिव मरीजो की संख्या हुई 2 हजार से कम, 243 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, देखें जिलेवार आंकड़े    |    बड़ी खबर: पान मसाला कंपनी पर आयकर का शिकंजा, 400 करोड़ रुपए के काले कारोबार का हुआ खुलासा    |    आईसीएमआर अपडेट : आज शाम तक मिले इतने कोरोना पॉजिटिव, आकडों में आज रायपुर से मिले सर्वाधिक    |    जज की संदिग्ध मौत पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान, सरकार से एक हफ्ते में मांगा जवाब    |
Previous123456789...368369Next
अच्छी खबर :  सितंबर से देश में ही होगा स्पूतनिक-वी का उत्पादन...

अच्छी खबर : सितंबर से देश में ही होगा स्पूतनिक-वी का उत्पादन...

नई दिल्ली । रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष (आरडीआईएफ) ने शनिवार को बताया कि रूस की स्पूतनिक वी वैक्सीन का भारत में सितंबर से पूरी तरह से उत्पादन शुरू होने की उम्मीद है। उसको उम्मीद है कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया समेत पांच कंपनियों के साथ स्पूतनिक वी वैक्सीन का उत्पादन होने से भारत टीके का प्रमुख उत्पादन केंद्र बन जाएगा।
इसके साथ ही आरडीआईएफ ने स्पष्ट किया कोरोना वैक्सीन स्पूतनिक वी के दूसरे बैच के उत्पादन में देरी नहीं हो रही है। आरडीआईएफ ने कहा कि भारत में उसके भागीदारों ने स्पूतनिक वी टीकों के दूसरे बैचों का उत्पादन किया था जो वर्तमान में रूस में सत्यापन के दौर से गुजर रहे थे।
वहीं भारत में भागीदारों को प्रौद्योगिकी का हस्तांतरण भी प्रक्रिया में है और रूसी और भारतीय वैक्सीन उत्पादन विशेषज्ञों के बीच एक सक्रिय आदान-प्रदान है। इसके साथ ही स्पूतनिक वी और स्पूतनिक लाइट की अगस्त से भारत में आपूर्ति में तेजी लाने की योजना है।
 

कोरोना अपडेट : 24 घंटे में 41 हजार नए मामले, 541 लोगों की मौत

कोरोना अपडेट : 24 घंटे में 41 हजार नए मामले, 541 लोगों की मौत

नई दिल्ली । भारत में कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है। आज कोरोना के मामले में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई। बीते 24 घंटे में 41 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं, 541 लोगों की मौत हो गई। शनिवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक, बीते एक दिन में 41, 649 नए मामले सामने आए थे, जबकि 593 लोगों की जान चली गई थी। वहीं रविवार को 41,831 नए मामले सामने आए हैं। देश में बीते 24 घंटे में 39, 258 लोग स्वस्थ्य होकर घर लौट गए हैं। वहीं, 17, 89, 412 लोगों का टेस्ट हुआ है।
इनमें से आधे से ज्यादा केस एक राज्य से हैं। केरल में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। केरल में एक दिन में 20, 624 मामले सामने आए हैं। हालांकि, केरल में दो दिन का पूर्ण लॉकडाउन लागू है, फिर भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बता दें कि केरल में ईद के मौके पर पाबंदियों में ढील दी गई थी, जिसके बाद से यहां पर कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं, कर्नाटक में भी 1, 987 मामले, तमिलनाडु में 1,986,आंध्र प्रदेश में 2, 058 और महाराष्ट्र में 6, 959 मामले सामने आए हैं।
देश में अब कुल संक्रमितों की संख्या 3,16,55, 834 हो चुकी है, जिनमें 3,08,20,521 मरीज ठीक हो गए। वहीं कुल मौत का आंकड़ा 4,24,351 पहुंच चुका है। राहत की बात यह है कि देश में अब तक 47,02,98, 596 लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है। देश में कोरोना से ठीक होने वालों की दर फिलहाल 97.36 फीसदी है।
 

बड़ी खबर :  इस BJP सांसद को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जाने क्या है मामला...

बड़ी खबर : इस BJP सांसद को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जाने क्या है मामला...

राजस्थान,  राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के सांसद किरोड़ लाल मीणा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। डॉ. किरोड़ लाल मीणा पर आरोप है कि पुलिस के मना करने के बावजूद उन्होंने अपने समर्थकों संग ऐतिहासिक आमागढ़ किले पर झंडा फहराया है। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। हालांकि, पुलिस सूत्रों का कहना है कि उन्हें हिरासत में लिया गया है। बता दें कि कांग्रेस ने भगवा झंडा फहराने की आशंका व्यक्त की थी, जिसके बाद पुलिस भी मुस्तैद थी।दरअसल, सासंद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने मीणा समाज का आमागढ़ किले पर झंड़ा फहराने के बाद ट्वीट कर उसका वीडियो शेयर किया है। ट्वीट के उन्होंने अपनी गिरफ्तारी की भी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है-'मुझे आमागढ़ फोर्ट  गिरफ्तार कर लिया गया है।' बताया जा रहा है कि डॉक्टर किरोड़ी लाल को गिरफ्तार कर विद्याधर नगर थाने ले जाया गया है।  सोशल मीडिया पर जो वीडियो सामने आए हैं, उसमें सांसद के साथ उनके कई समर्थक भी दिख रहे हैं। आज ही सुबह रविवार को उन्होंने जंगल के रास्ते पहाड़ी पर चढ़कर किले पर मीन समाज की ध्वजा को फहराया। सूचना मिलने पर फिर पुलिस ने फिर गिरफ्तार किया। उनके समर्थकों द्वारा रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो में वह कहते सुनाई देते हैं, 'मैंने और मेरे समर्थकों ने मीणा समुदाय का झंडा फहराया है।' मीणा और उनके समर्थकों ने इस घटना के काफी वीडियो और फोटोज कैमरे में कैद किए और फिर बाद में मीणा के ट्विटर हैंडल से ट्वीट और रीट्वीट भी किए गए। बता दें कि आमागढ़ किला जयपुर में स्थित है। हालांकि, सांसद मीणा की गिरफ्तारी पर राजस्थान की पू्र्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता वसुंधरा राजे की प्रतिक्रिया आई है। वसुंधरा राजे ने अशोक गहलोत सरकार को घेरा है और रिहाई की मांग की है। उन्होंने ट्वीट किया,'आमागढ़ क़िले के मामले में धर्म के नाम पर राजनीति कर रही कोंग्रेस को करारा जवाब देने वाले डॉ. किरोड़ी लाल मीणा जी की गिरफ़्तारी निंदनीय है। डॉ.मीणा को तुरंत रिहा किया जाए'। 

CG कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज रायपुर में मिले सर्वाधिक मरीज, 203 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, देखें जिलेवार आंकड़े

CG कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज रायपुर में मिले सर्वाधिक मरीज, 203 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, देखें जिलेवार आंकड़े

रायपुर | छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 102 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला रायपुर से सर्वाधिक 12 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 203 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 01 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 1863 है | आज प्रदेश में 38644 टेस्ट हुए है |
देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 01, राजनांदगांव से 02, बालोद से 03, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 00, रायपुर से 12, धमतरी से 01, बलौदा बाजार से 09, महासमुंद से 02, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 03, रायगढ़ से 07, कोरबा से 01, जांजगीर- चाम्पा से 09, मुंगेली से 01, जीपीएम से 01, सरगुजा से 02, कोरिया से 04, सूरजपुर से 03, बलरामपुर से 03, जशपुर से 01, बस्तर से 06, कोंडागांव से 03, दंतेवाड़ा से 06, सुकमा से 04, कांकेर से 11, नारायणपुर से 01, बीजापुर से 06, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है

 

आईसीएमआर अपडेट : आज शाम तक मिले इतने कोरोना पॉजिटिव, देखे जिलेवार आकड़े

आईसीएमआर अपडेट : आज शाम तक मिले इतने कोरोना पॉजिटिव, देखे जिलेवार आकड़े

रायपुर, राज्य में आज शाम तक 100 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें सर्वाधिक 19 रायपुर जिले के हैं। केन्द्र सरकार के संगठन आईसीएमआर के इन आंकड़ों के मुताबिक आज शाम तक किसी भी जिले में 25 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव नहीं मिले हैं।
आईसीएमआर के मुताबिक आज बालोद 4, बलौदाबाजार 9, बलरामपुर 2, बस्तर 7, बेमेतरा 0, बीजापुर 5, बिलासपुर 4, दंतेवाड़ा 4, धमतरी 2, दुर्ग 1, गरियाबंद 0, जीपीएम 0, जांजगीर-चांपा 9, जशपुर 1, कबीरधाम 0, कांकेर 6, कोंडागांव 3, कोरबा 1, कोरिया 4, महासमुंद 2, मुंगेली 1, नारायणपुर 1, रायगढ़ 5, रायपुर 19, राजनांदगांव 1, सुकमा 4, सूरजपुर 1, और सरगुजा 2 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।
केन्द्र सरकार के संगठन आईसीएमआर के इन आंकड़ों में रात तक राज्य शासन के जारी किए जाने वाले आंकड़ों से कुछ फेरबदल हो सकता है क्योंकि ये आंकड़े कोरोना पॉजिटिव जांच के हैं, और राज्य शासन इनमें से कोई पुराने मरीज का रिपीट टेस्ट हो, तो उसे हटा देता है। लेकिन हर दिन यह देखने में आ रहा है कि राज्य शासन के आंकड़े रात तक खासे बढ़ते हैं, और इन आंकड़ों के आसपास पहुंच जाते हैं, कभी-कभी इनसे पीछे भी रह जाते हैं।
 

बड़ी खबर : जेल में बैरक की दीवार ढही, 22 कैदी गंभीर रूप से घायल

बड़ी खबर : जेल में बैरक की दीवार ढही, 22 कैदी गंभीर रूप से घायल

भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड में स्थित जिला कारागार में एक बड़ा हादसा हुआ है। भिंड जेल की एक बैरक की 150 साल पुरानी जेल में दीवार ढहने से 22 कैदी घायल हो गए हैं। गंभीर रूप से घायल इन कैदियों को यहां से निकालकर अस्‍पताल पहुंचाया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, यह जेल 150 साल पुरानी है। इस दीवार के ढहने से बैरक 6 पूरी से ध्‍वस्‍त हो गई है। इसमें 64 कैदी थे। पूरी जेल में 255 कैदी थे और 22 कैदी गंभीर रूप से घायल हैं, उन्‍हें यहां से निकालकर अस्‍पताल भेजा गया है।

भिंड के एसपी मनोज कुमार सिंह ने कहा, `आज सुबह जेल की दीवारें गिरने लगी। बैरक नंबर 6 ध्वस्त हो गया, इसमें 64 कैदी थे। पूरी जेल में 255 कैदी थे और 22 कैदी घायल हैं। अब तक किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है।`

जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि सुबह करीब 5.10 बजे छह नंबर बैरक की दीवार ढह गई। उन्होंने बताया, ` इस हादसे में 22 कैदी घायल हो गए। गंभीर रुप से घायल कैदियों में से एक को बेहतर इलाज के लिए ग्वालियर भेजा गया है जबकि अन्य कैदियों को जिला अस्पताल ले जाया गया।` उन्होंने बताया कि घटना के समय जेल में 255 कैदी थे। सिंह ने कहा, `जैसे ही हमें सूचना मिली पुलिसकर्मियों को बचाव अभियान के लिए जेल भेजा गया। जेल की इमारत काफी पुरानी है इसलिए हो सकता है पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश के कारण दीवार गिर गई हो।

जेल प्रशासन ने घटनास्‍थल पर तेजी से बचाव कार्य शुरू कराया और घायल कैदियों को इलाज के लिए अस्‍पताल पहुंचाया है। घटनास्‍थल पर जिला पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंच बचाव अभियान और कैदियों के इलाज के इंतजाम में लगे रहे।

 

CG कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज एक्टिव मरीजो की संख्या हुई 2 हजार से कम, 243 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, देखें जिलेवार आंकड़े

CG कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज एक्टिव मरीजो की संख्या हुई 2 हजार से कम, 243 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, देखें जिलेवार आंकड़े

रायपुर | छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 125 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला बस्तर से सर्वाधिक 15 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 243 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 03 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 1965 है | आज प्रदेश में 42714 टेस्ट हुए है |
देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 07, राजनांदगांव से 03, बालोद से 03, बेमेतरा से 01, कबीरधाम से 00, रायपुर से 08, धमतरी से 06, बलौदा बाजार से 01, महासमुंद से 06, गरियाबंद से 01, बिलासपुर से 04, रायगढ़ से 05, कोरबा से 03, जांजगीर- चाम्पा से 03, मुंगेली से 01, जीपीएम से 04, सरगुजा से 08, कोरिया से 04, सूरजपुर से 01, बलरामपुर से 03, जशपुर से 07, बस्तर से 15, कोंडागांव से 03, दंतेवाड़ा से 02, सुकमा से 09, कांकेर से 09, नारायणपुर से 01, बीजापुर से 07, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है

बड़ी खबर: पान मसाला कंपनी पर आयकर का शिकंजा, 400 करोड़ रुपए के काले कारोबार का हुआ खुलासा

बड़ी खबर: पान मसाला कंपनी पर आयकर का शिकंजा, 400 करोड़ रुपए के काले कारोबार का हुआ खुलासा

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने उत्तर भारत के एक पान मसाला उत्पादन समूह पर छापेमारी में 400 करोड़ रुपए से अधिक के बेनामी लेनदेन पकड़े जाने की बात कही है। इनकम टैक्स विभाग ने गुरुवार को कानपुर, दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और कोलकाता में कंपनी के 31 परिसरों में छापेमारी की। यह समूह रियल स्टेट बिजनेस भी करता है।
सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज (CBDT) ने समूह के नाम का खुलासा किए बिना कहा, ''शुरुआती आंकड़े 400 करोड़ से अधिक के बेनामी लेनदेन की ओर इशारा कर रहे हैं।'' सीबीडीटी आईटी डिपार्टमेंट के लिए पॉलिसी तैयार करता है। सीबीडीटी की ओर से कहा गया है, ''समूह पान मसाला की बेनामी बिक्री और रियल स्टेट के बेनामी कारोबार से बड़ी रकम अर्जित कर रहा है।'' मुखौटा कंपनियों के माध्यम से पैसा वापस लाया जाता था।
छापेमारी के दौरान 52 लाख रुपए कैश और 7 किलो सोना भी बरामद किया गया। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की कार्रवाई में कागजों में मौजूद कंपनियों के नेटवर्क का पता चला, जिनके डायरेक्टर्स के पास कोई आर्थिक साधन नहीं है। इन कंपनियों ने रियल स्टेट समूह को तीन साल में 266 करोड़ रुपए का कथित लोन और अडवांस दिया। बयान में कहा गया है कि 115 मुखौटा कपनियों का नेटवर्क पाया गया है।

 

 आईसीएमआर अपडेट : आज शाम तक मिले इतने कोरोना पॉजिटिव, आकडों में आज रायपुर से मिले सर्वाधिक

आईसीएमआर अपडेट : आज शाम तक मिले इतने कोरोना पॉजिटिव, आकडों में आज रायपुर से मिले सर्वाधिक

रायपुर। राज्य में आज शाम तक 103 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें सर्वाधिक 15 रायपुर जिले के हैं। केन्द्र सरकार के संगठन आईसीएमआर के इन आंकड़ों के मुताबिक आज शाम तक किसी भी जिले में 25 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव नहीं मिले हैं।
 
आईसीएमआर के मुताबिक आज बालोद 3, बलौदाबाजार 2, बलरामपुर 1, बस्तर 15, बेमेतरा 0, बीजापुर 7, बिलासपुर 4, दंतेवाड़ा 2, धमतरी 5, दुर्ग 7, गरियाबंद 1, जीपीएम 1, जांजगीर-चांपा 2, जशपुर 7, कबीरधाम 0, कांकेर 7, कोंडागांव 3, कोरबा 2, कोरिया 3, महासमुंद 5, मुंगेली 0, नारायणपुर 0, रायगढ़ 1, रायपुर 15, राजनांदगांव 0, सुकमा 5, सूरजपुर 1, और सरगुजा 6 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।
 
केन्द्र सरकार के संगठन आईसीएमआर के इन आंकड़ों में रात तक राज्य शासन के जारी किए जाने वाले आंकड़ों से कुछ फेरबदल हो सकता है क्योंकि ये आंकड़े कोरोना पॉजिटिव जांच के हैं, और राज्य शासन इनमें से कोई पुराने मरीज का रिपीट टेस्ट हो, तो उसे हटा देता है। लेकिन हर दिन यह देखने में आ रहा है कि राज्य शासन के आंकड़े रात तक खासे बढ़ते हैं, और इन आंकड़ों के आसपास पहुंच जाते हैं, कभी-कभी इनसे पीछे भी रह जाते हैं।
जज की संदिग्ध मौत पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान, सरकार से एक हफ्ते में मांगा जवाब

जज की संदिग्ध मौत पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान, सरकार से एक हफ्ते में मांगा जवाब

नई दिल्ली। झारखंड के धनबाद में जज की संदिग्ध मौत पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है। मुख्य न्यायाधीश एन वी रमण और जस्टिस सूर्यकांत की बेंच ने मुख्य सचिव और डीजीपी से एक हफ्ते में रिपोर्ट मांगी। बेंच ने कहा कि देश भर में न्यायिक अधिकारियों पर हमले की कई घटनाएं हुई हैं। हम उनकी सुरक्षा के व्यापक विषय पर सुनवाई करेंगे।  सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि हाल ही में अदालत परिसर के अंदर और बाहर न्यायिक अधिकारियों और वकीलों पर हमले के कई मामले सामने आए हैं। ऐसे में न्यायिक अधिकारियों की सुरक्षा के मुद्दों पर विचार करने की जरूरत है। 

ऑटो ने जज को मारी टक्कर
गौरतलब है कि गुरुवार को धनबाद में मार्निंग वॉक के दौरान जज उत्तम आनंद को ऑटो ने कुचल दिया था, गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई। जिस तरह घटना को अंजाम दिया गया है उसे साजिश बताया जा रहा है। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि जज उत्तम आनंद सड़क किनारे धीरे-धीरे दौड़ लगा रहे हैं और पीछे से तेज रफ्तार एक ऑटो सड़क पर सीधा चल रहा है और जज के नजदीक आकर वह अपना डायरेक्शन बदल देता है और जज को रौंदते हुए आगे निकल जाता है। 

हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा जवाब 
घटनाक्रम का सीसीटीवी फुटेज वायरल होने पर हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से जवाब मांगा है। कोर्ट में डीजीपी ने कहा,जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। इस पर हाईकोर्ट ने कहा, अगर जांच सही नहीं हुई तो केस सीबीआई के पास ट्रांसफर किया जाएगा।

पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया
गैंगस्टर को जमानत देने से इनकार के बाद धनबाद के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की हत्या के मामले में गुरुवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल ऑटो को भी जब्त किया है।

CG कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज मिले सिर्फ इतने ही मरीज, 270 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, नही हुई किसी की मृत्यु, देखें जिलेवार आंकड़े

CG कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज मिले सिर्फ इतने ही मरीज, 270 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, नही हुई किसी की मृत्यु, देखें जिलेवार आंकड़े

रायपुर | छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 130 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला जांजगीर- चाम्पा से सर्वाधिक 14 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 270 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 2086 है | आज प्रदेश में 40501 टेस्ट हुए है |
देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 07, राजनांदगांव से 00, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 00, रायपुर से 05, धमतरी से 02, बलौदा बाजार से 03, महासमुंद से 04, गरियाबंद से 01, बिलासपुर से 05, रायगढ़ से 05, कोरबा से 08, जांजगीर- चाम्पा से 14, मुंगेली से 02, जीपीएम से 06, सरगुजा से 12, कोरिया से 03, सूरजपुर से 01, बलरामपुर से 06, जशपुर से 08, बस्तर से 11, कोंडागांव से 03, दंतेवाड़ा से 04, सुकमा से 04, कांकेर से 08, नारायणपुर से 02, बीजापुर से 05, अन्य राज्य से 01 मरीज शामिल है

 

पोर्नोग्राफी केस: शिल्पा शेट्टी ने बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर की 29 मीडिया कर्मियों और मीडिया घरानों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा

पोर्नोग्राफी केस: शिल्पा शेट्टी ने बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर की 29 मीडिया कर्मियों और मीडिया घरानों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा

Raj Kundra Pornography Case: पोर्नोग्राफी केस में पति राज कुंद्रा की गिरफ्तारी और मुंबई क्राइम ब्रांच की तरफ पूछताछ के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने सारा ठीकरा मीडिया पर फोड़ा है. शिल्पा शेट्टी ने मीडिया पर अपनी छवि को बदनाम करने की का आरोप लगाते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट का रूख किया है.

 


शिल्पा शेट्टी ने 29 मीडिया कर्मियों और मीडिया घरानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में हाईकोर्ट में मानहानि मुकदमा दायर किया है. राज कुंद्रा पोर्नोग्राफी केस में शिल्पा शेट्टी ने गलत रिपोर्टिंग और छवि को खराब करने का आरोप लगाया है. इस मामले पर कोर्ट में कल सुनवाई होगी.
 

आईसीएमआर अपडेट : आज शाम तक मिले इतने कोरोना पॉजिटिव, देखें सभी जिलों में संक्रमण की संख्या

आईसीएमआर अपडेट : आज शाम तक मिले इतने कोरोना पॉजिटिव, देखें सभी जिलों में संक्रमण की संख्या

रायपुर। राज्य में आज शाम तक 126 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें सर्वाधिक 13-13 रायपुर, जांजगीर-चांपा और बस्तर जिलों के हैं। केन्द्र सरकार के संगठन आईसीएमआर के इन आंकड़ों के मुताबिक आज शाम तक किसी भी जिले में 25 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव नहीं मिले हैं।

 
आईसीएमआर के मुताबिक आज बालोद 0, बलौदाबाजार 3, बलरामपुर 2, बस्तर 13, बेमेतरा 0, बीजापुर 4, बिलासपुर 4, दंतेवाड़ा 4, धमतरी 2, दुर्ग 8, गरियाबंद 1, जीपीएम 6, जांजगीर-चांपा 13, जशपुर 9, कबीरधाम 0, कांकेर 3, कोंडागांव 4, कोरबा 8, कोरिया 3, महासमुंद 4, मुंगेली 2, नारायणपुर 2, रायगढ़ 5, रायपुर 13, राजनांदगांव 0, सुकमा 2, सूरजपुर 1, और सरगुजा 10 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।
 
केन्द्र सरकार के संगठन आईसीएमआर के इन आंकड़ों में रात तक राज्य शासन के जारी किए जाने वाले आंकड़ों से कुछ फेरबदल हो सकता है क्योंकि ये आंकड़े कोरोना पॉजिटिव जांच के हैं, और राज्य शासन इनमें से कोई पुराने मरीज का रिपीट टेस्ट हो, तो उसे हटा देता है। लेकिन हर दिन यह देखने में आ रहा है कि राज्य शासन के आंकड़े रात तक खासे बढ़ते हैं, और इन आंकड़ों के आसपास पहुंच जाते हैं, कभी-कभी इनसे पीछे भी रह जाते हैं।
 OBC वर्ग के छात्रों को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फैसला : इस फैसले से हजारों छात्रों को मिलेगा लाभ

OBC वर्ग के छात्रों को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फैसला : इस फैसले से हजारों छात्रों को मिलेगा लाभ

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार ने OBC वर्ग के छात्रों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। मोदी सरकार के ​फैसले के अनुसार अब ऑल इंडिया कोटे के तहत अंडरग्रेजुएट/पोस्ट ग्रेजुएट, मेडिकल और डेंटल शिक्षा में छात्रों को 27 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा। वहीं, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, ‘मंत्रालय ने शैक्षणिक वर्ष 2021-22 से यूजी और पीजी मेडिकल/डेंटल कोर्स (एमबीबीएस/एमडी/एमएस/डिप्लोमा/बीडीएस/एमडीएस) के लिए अखिल भारतीय कोटा योजना में ओबीसी के लिए 27% आरक्षण और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 10% आरक्षण प्रदान करने का निर्णय लिया है।
CG कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज फिर बढे मरीज, 327 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, देखें जिलेवार आंकड़े

CG कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज फिर बढे मरीज, 327 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, देखें जिलेवार आंकड़े

रायपुर | छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 164 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला जांजगीर- चाम्पा से सर्वाधिक 18 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 327 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 01 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 2226 है | आज प्रदेश में 36208 टेस्ट हुए है |
देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 06, राजनांदगांव से 02, बालोद से 05, बेमेतरा से 01, कबीरधाम से 00, रायपुर से 15, धमतरी से 01, बलौदा बाजार से 14, महासमुंद से 04, गरियाबंद से 02, बिलासपुर से 05, रायगढ़ से 06, कोरबा से 03, जांजगीर- चाम्पा से 18, मुंगेली से 02, जीपीएम से 00, सरगुजा से 14, कोरिया से 02, सूरजपुर से 03, बलरामपुर से 04, जशपुर से 08, बस्तर से 08, कोंडागांव से 08, दंतेवाड़ा से 03, सुकमा से 05, कांकेर से 16, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 08, अन्य राज्य से 01 मरीज शामिल है

आईसीएमआर अपडेट :  आकडों में आज राजधानी रायपुर सर्वाधिक, आज शाम तक मिले इतने कोरोना पॉजिटिव,  देखें सभी जिलों में संक्रमण की संख्या

आईसीएमआर अपडेट : आकडों में आज राजधानी रायपुर सर्वाधिक, आज शाम तक मिले इतने कोरोना पॉजिटिव, देखें सभी जिलों में संक्रमण की संख्या

रायपुर, राज्य में आज शाम तक 160 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें सर्वाधिक 24 रायपुर जिले के हैं। केन्द्र सरकार के संगठन आईसीएमआर के इन आंकड़ों के मुताबिक आज शाम तक किसी भी जिले में 25 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव नहीं मिले हैं। आईसीएमआर के मुताबिक आज बालोद 5, बलौदाबाजार 14, बलरामपुर 4, बस्तर 14, बेमेतरा 1, बीजापुर 8, बिलासपुर 4, दंतेवाड़ा 2, धमतरी 1, दुर्ग 7, गरियाबंद 1, जीपीएम 1, जांजगीर-चांपा 11, जशपुर 8, कबीरधाम 0, कांकेर 16, कोंडागांव 8, कोरबा 3, कोरिया 2, महासमुंद 4, मुंगेली 2, नारायणपुर 0, रायगढ़ 6, रायपुर 24, राजनांदगांव 2, सुकमा 3, सूरजपुर 2, और सरगुजा 7 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

केन्द्र सरकार के संगठन आईसीएमआर के इन आंकड़ों में रात तक राज्य शासन के जारी किए जाने वाले आंकड़ों से कुछ फेरबदल हो सकता है क्योंकि ये आंकड़े कोरोना पॉजिटिव जांच के हैं, और राज्य शासन इनमें से कोई पुराने मरीज का रिपीट टेस्ट हो, तो उसे हटा देता है। लेकिन हर दिन यह देखने में आ रहा है कि राज्य शासन के आंकड़े रात तक खासे बढ़ते हैं, और इन आंकड़ों के आसपास पहुंच जाते हैं, कभी-कभी इनसे पीछे भी रह जाते हैं। 

 राखी बांधकर जिस मुस्लिम लड़के को बनाया था भाई, उसी ने जबरन धर्मपरिवर्तन करवा किया निकाह

राखी बांधकर जिस मुस्लिम लड़के को बनाया था भाई, उसी ने जबरन धर्मपरिवर्तन करवा किया निकाह

इस्लामाबाद: पाकिस्तान से हिंदू समुदाय के उत्पीड़न की खबरें तो लगातार ही आती रही हैं, वहां हिंदू लड़कियों को अगवा कर उनका जबरन धर्मपरिवर्तन करवा उनसे जबरन निकाह करना भी बेहद आम हो गया है। लेकिन पाकिस्तान से जो ताजा मामला सामने आया, उसने विश्नास को पूरी तरह से खत्म ही कर दिया है। दरअसल पाकिस्तान के सिंध प्रांत कि रीना मेघवार को मुस्लिम समुदाय के एक व्यक्ति द्वारा अगवा कर उसका धर्म परिवर्तन कर उससे जबरन निकाह कर लिया था, हालांकि रीना की वीडियो इंटरनेट पर वायरल होने के बाद पाकिस्तानी अदालत दबाब में हरकत में आई और उसने रीना को उसके माता-पिता को सौंपने का फरमान सुनाया।

रीना मेघवार ने पाकिस्तानी मीडिया को बताया कि जिस मुस्लिम लड़के ने उसे अगवा किया, उस लड़के को रीना ने रक्षाबंधन के मौके पर राखी बांधी थी, वो उनके पड़ोस में ही रहता है लेकिन बाद में उसकी नियत खराब हो गई और उसने रीना को अलवा किया और फिर वही हुआ जो पाकिस्तान में अगवा होने वाली हर हिंदु लड़की के साथ होता है।

हालांकि इस दौरान रीना ने मदद की गुहार लगाई और उनका एक वीडियो देखते ही देखते इंटरनेट पर वायरल हो गया। रीना मेघवार को फरवरी महीने में उसके पड़ोसी कासिम ने किडनैप कर लिया था, रीना ने मीडिया को बताया कि पाकिस्तान की पुलिस कासिम के पक्ष में बयान देने के लिए उसपर दबाव डालती थी। हालांकि इस मामले में आरोपी के परिवार का दावा है कि रीना ने अपनी मर्जी से फरवरी में परिवार छोड़ कर कासिम से शादी की थी और कोर्ट में उनके पक्ष में बयान भी दिया था जबकि रीना का कहना है कि वो बयान उसे पाकिस्तानी पुलिस द्वारा डरा धमका कर लिया गया था।
CG कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज 254 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, अब बचे है सिर्फ इतने ही एक्टिव मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े

CG कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज 254 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, अब बचे है सिर्फ इतने ही एक्टिव मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े

रायपुर | छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 128 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला बस्तर से सर्वाधिक 18 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 254 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 02 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 2390 है | आज प्रदेश में 38998 टेस्ट हुए है |
देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 05, राजनांदगांव से 04, बालोद से 05, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 01, रायपुर से 09, धमतरी से 08, बलौदा बाजार से 08, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 01, बिलासपुर से 05, रायगढ़ से 04, कोरबा से 09, जांजगीर- चाम्पा से 01, मुंगेली से 01, जीपीएम से 00, सरगुजा से 06, कोरिया से 02, सूरजपुर से 01, बलरामपुर से 01, जशपुर से 06, बस्तर से 18, कोंडागांव से 01, दंतेवाड़ा से 03, सुकमा से 04, कांकेर से 07, नारायणपुर से 05, बीजापुर से 10, अन्य राज्य से 01 मरीज शामिल है


BREAKING: कर्नाटक के नए सीएम होंगे बसवराज बोम्मई, विधायक दल की बैठक के बाद दी ये प्रतिक्रिया

BREAKING: कर्नाटक के नए सीएम होंगे बसवराज बोम्मई, विधायक दल की बैठक के बाद दी ये प्रतिक्रिया

बसवराज बोम्मई कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री होंगे. बीजेपी विधायक दल की बैठक में बसवराज बोम्मई को विधायक दल का नेता चुना गया. बोम्मई बुधवार या गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद बोम्मई की पहली प्रतिक्रिया भी सामने आई है.


बोम्मई ने क्या कहा?

बसवराज बोम्मई ने कहा, “मौजूदा स्थिति में ये एक बड़ी जिम्मेदारी है. मैं प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के अनुरूप गरीबों के लिए काम करने की कोशिश करूंगा. मैंने कभी इसकी उम्मीद नहीं की थी. हालांकि मुझे अपनी मेहनत पर भरोसा था और मुझे इसका परिणाम मिला.” बोम्मई कर्नाटक के 20वें मुख्यमंत्री के तौर पर बीएस येदियुरप्पा की जगह लेंगे.


हम सब बहुत खुश हैं- बीएस येदियुरप्पा

वहीं, कर्नाटक के कार्यवाहक मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि हमने सर्वसम्मति से बसवराज बोम्मई को विधायक दल का नेता चुना, हम सब बहुत खुश हैं. कर्नाटक बीजेपी के नेता के सुधाकर ने कहा, "यह फैसला सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से लिया. उन्हें पार्टी से ही नहीं, पार्टी के बाहर से भी सम्मान मिलता है. बसवराज एस बोम्मई संभवत: कल शपथ लेंगे."


पूर्व दिवंगत सीएम एस आर बोम्मई के बेटे हैं बसवराज बोम्मई

पार्टी सूत्रों के मुताबिक उत्तरी कर्नाटक से आने वाले लिंगायत नेता बोम्मई को कार्यवाहक मुख्यमंत्री येदियुरप्पा का भी समर्थन था. बसवराज बोम्मई पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत एस आर बोम्मई के पुत्र हैं. बोम्मई येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली सरकार में गृह, कानून, संसदीय एवं विधायी कार्य मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे थे.

सोमवार को येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. विधायक दल की बैठक के बाद बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, “वरिष्ठ नेता बी एस येदियुरप्पा ने नए नेता के नाम का प्रस्ताव रखा और गोविंद करजोल, आर अशोक, के एस ईश्वरप्पा, बी श्रीरामुलु, एस टी सोमशेखर, पूर्णिमा श्रीनिवास ने इसका अनुमोदन किया और पार्टी के नवनिर्वाचित नेता और नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई होंगे.”
घोषणा के तुरंत बाद बोम्मई ने येदियुरप्पा से आशीर्वाद मांगा और अन्य पार्टी नेताओं ने उन्हें बधाई दी. नया नेता चुनने के लिये विधायक दल की बैठक शहर के एक होटल में हुई और इस दौरान बीजेपी संसदीय बोर्ड की तरफ से नियुक्त केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और जी किशन रेड्डी भी मौजूद थे.
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और कर्नाटक प्रभारी अरूण सिंह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतील और राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि समेत कई अन्य नेता भी इस दौरान मौजूद थे. अपनी बेदाग और गैर-विवादास्पद छवि के लिए चर्चित बोम्मई को येदियुरप्पा का करीबी माना जाता है.

 

आईसीएमआर अपडेट :  राज्य में आज शाम 5.25 तक100 कोरोना पॉजिटिव मिले, इन दो जिलों में आकड़े एक जैसे, देखें जिलेवार स्थिति

आईसीएमआर अपडेट : राज्य में आज शाम 5.25 तक100 कोरोना पॉजिटिव मिले, इन दो जिलों में आकड़े एक जैसे, देखें जिलेवार स्थिति

रायपुर। राज्य में आज शाम तक 100 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें सर्वाधिक 14-14 बस्तर-रायपुर जिलों के हैं। केन्द्र सरकार के संगठन आईसीएमआर के इन आंकड़ों के मुताबिक आज शाम तक किसी भी जिले में 25 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव नहीं मिले हैं।

आईसीएमआर के मुताबिक आज बालोद 5, बलौदाबाजार 5, बलरामपुर 1, बस्तर 14, बेमेतरा 0, बीजापुर 7, बिलासपुर 2, दंतेवाड़ा 1, धमतरी 7, दुर्ग 5, गरियाबंद 0, जीपीएम 0, जांजगीर-चांपा 2, जशपुर 8, कबीरधाम 0, कांकेर 6, कोंडागांव 1, कोरबा 4, कोरिया 2, महासमुंद 0, मुंगेली 0, नारायणपुर 2, रायगढ़ 2, रायपुर 14, राजनांदगांव 3, सुकमा 3, सूरजपुर 1, और सरगुजा 5 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

केन्द्र सरकार के संगठन आईसीएमआर के इन आंकड़ों में रात तक राज्य शासन के जारी किए जाने वाले आंकड़ों से कुछ फेरबदल हो सकता है क्योंकि ये आंकड़े कोरोना पॉजिटिव जांच के हैं, और राज्य शासन इनमें से कोई पुराने मरीज का रिपीट टेस्ट हो, तो उसे हटा देता है। लेकिन हर दिन यह देखने में आ रहा है कि राज्य शासन के आंकड़े रात तक खासे बढ़ते हैं, और इन आंकड़ों के आसपास पहुंच जाते हैं, कभी-कभी इनसे पीछे भी रह जाते हैं। 

Previous123456789...368369Next