CG Corona Update : बढ़ने लगा कोरोना का खतरा, राजधानी में 6 नए कोरोना मरीज सक्रिय, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप    |    राहत की खबर : 24 घंटे में सामने आए 200 से भी कम कोरोना केस, एक्टिव मामलों में भी आई गिरावट!    |    Corona Breaking : छग में BF.7 वैरिएंट ने दी दस्तक, मिले 2 मरीज, अलर्ट मोड में स्वास्थ विभाग    |    Corona Breaking : सरकार का बड़ा फैसला, चीन सहित इन 6 देशों से आने वाले यात्री होंगे क्वारंटीन, नई गाइडलाइन जारी…    |    Big Breaking : पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन, 100 साल की उम्र में ली अंतिम सांस    |    CG BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए वैरिएंट का खतरा ! विदेश से लौटी मां बेटी पॉजिटिव, मचा हड़कंप    |    बड़ी खबर: चीन में हाहाकार मचाने वाले ओमिक्रोन सब वैरिएंट की भारत में हुई एंट्री, भारत में सरकार अलर्ट पर    |    इस देश में कहर बरपा सकता है कोरोना, हो सकती है 10 लाख लोगों की मौत    |    Corona Update 16 Nov : प्रदेश में आज मिले इतने नए कोरोना संक्रमित, इस जिले से सर्वाधिक मामलें, देखें जिलेवार आंकड़ें    |    Corona Update 15 Nov : प्रदेश में आज मिलने इतने नए कोरोना संक्रमित...देखें जिलेवार मरीजों की संख्या    |
CG NEWS : कस्तूरबा गांधी विद्यायल में 11वीं की छात्र ने लगाई फांसी, SDM ने पहुंचाया अस्पताल

CG NEWS : कस्तूरबा गांधी विद्यायल में 11वीं की छात्र ने लगाई फांसी, SDM ने पहुंचाया अस्पताल

 कोंडागांव : छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में एक छात्रा ने फांसी लगा ली। बता दें कि कोंडागांव के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यायल में 11वीं क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा ने फांसी लगा ली। सभी घटना कि जानकारी मिलते ही हॉस्टल के कमरे में पहुंचे और दरवाजा तोड़कर छात्रा को फांसी के फंदे से नीचे उतारा । वहीं एसडीएम मौके पर पहुंचे और छात्रा को चिंताजनक हालत में हास्पिटल पहुंचाया। हालांकि एसडीएम की समझदारी और सूझबूझ से छात्रा की जान बचायी जा सकी है। यह पूरा मामला कोंडागावं जिला के केशकाल थाना क्षेत्र का हैं।

जानकरी के अनुसार केशकाल में कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यायल संचालित हैं। यहां कक्षा 11वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा ने आज सुबह 8 बजें के लगभग कमरे को अंदर से बंद करके बेल्ट से फांसी का फंदा बनाकर झूल गयी। दूसरी छात्राओं ने जब इस घटना को देखा तो उन्होने तुरंत छात्रावास अधीक्षिका को जानकारी दी। आनन फानन में कमरे का दरवाजा तोड़कर छात्रा को फंदे से नीचे उतारा गया। अधीक्षिका ने तुरंत ही घटना की जानकारी एसडीएम शंकरलाल सिन्हा को दी। सूचना मिलते ही बिना वक्त गवांए एसडीएम खुद ही कार चलाकर छात्रावास पहुंचे और तत्काल छात्रा को लेकर अस्पताल पहुंचे।

समय पर उपचार मिल जाने के बाद अब छात्रा की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही हैं। केशकाल थाना प्रभारी ने छात्रावास अधीक्षिक और एसडीएम की तत्परता से तत्काल छात्रा को अस्पताल पहुंचा गया। जिससे अब छात्रा की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही हैं। छात्रा ने किन कारणों से आत्महत्या की कोशिश की ये अभी जांच का विषय हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि छात्रा का बयान अभी दर्ज नही हो सका हैं। छात्रा ने ऐसा कदम क्यों उठाया, ये बयान दर्ज होने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा।

CG की छात्रा से शिमला में दुष्कर्म: Facebook से हुई दोस्ती... नाबालिग को भगाकर अपने साथ हिमाचल ले गया युवक... फिर जो हुआ.....

CG की छात्रा से शिमला में दुष्कर्म: Facebook से हुई दोस्ती... नाबालिग को भगाकर अपने साथ हिमाचल ले गया युवक... फिर जो हुआ.....

 Kondagaon: कोंडागांव पुलिस ने अनाचार के आरोपी को हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया। थाना बड़े डोंगर द्वारा आरोपी ललित कुमार को जेल भेजा गया। नाबालिक लडकी सुबह स्कूल जा रही हॅू कहकर घर से निकली थी। शाम तक वापस नही आयी। जिनका पता-तलाश किया गया। पता नही चलने की रिपोर्ट पर थाना बड़ेडोंगर में अपराध क्रमांक 26/2022 धारा 363 भादवि. कायम कर विवेचना में लिया गया।

पूर्व विधायक का निधन: BJP के पूर्व विधायक का निधन,अस्पताल में ली अंतिम सांस ,पार्टी में शोक की लहर..

पूर्व विधायक का निधन: BJP के पूर्व विधायक का निधन,अस्पताल में ली अंतिम सांस ,पार्टी में शोक की लहर..

 कोंडागांव। Former MLA Mangalaram Usendi passed away कोडागांव के पूर्व विधायक मंगलराम उसेंडी का निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि महिला एवं बाल विकास विभाग के पूर्व मंत्री लता उसेंडी के पिता थे

Former MLA Mangalaram Usendi passed away जानकारी के अनुसार, पूर्व विधायक मंगलराम उसेंडी पिछले लंबे समय से बीमार चल रहे थे। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका निधन हो गया। कल उनका अंतिम संस्कार कोंडागांव में किया जाएगा।आपको बता दें कि मंगलराम उसेंडी 1991 से 1993 तक विधायक रहे चुके है।

प्रिंसिपल सस्पेंड : छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाला प्रधान अध्यापक निलंबित

प्रिंसिपल सस्पेंड : छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाला प्रधान अध्यापक निलंबित

 कोण्डागांव। विगत दिनों शासकीय उच्चतर प्राथमिक शाला रानापाल के प्रधान अध्यापक हन्नु राम बघेल के विरुद्ध छात्राओं से छेड़छाड़ किये जाने के संबंध में शिकायत प्राप्त हुई थी। जिसपर कलेक्टर दीपक सोनी द्वारा त्वरित संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश जिला शिक्षा अधिकारी के नेतृत्व में गठित जांच समिति को दिया था।

उक्त जांच समिति द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन के आधार पर छात्राओं के विरूद्ध छेड़छाड़ की शिकायत की पुष्टि करते हुए संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बस्तर द्वारा इसे छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के नियम 3 के विपरीत गंभीर कदाचार मानते हुए प्रधान अध्यापक शासकीय उच्च प्राथमिक शाला रानापाल हन्नु राम बघेल को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियम 1966 के नियम 9 (1)(क) के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलम्बन अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कोण्डागांव रहेगा। इस अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन- निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

नामकरण की खुशियां मातम में बदली, पानी की बाल्टी में गिरा 11 माह का मासूम, मौत

नामकरण की खुशियां मातम में बदली, पानी की बाल्टी में गिरा 11 माह का मासूम, मौत

 कोंडागांव। घर में रखी पानी की बाल्टी में गिरने से 11 महीने के बच्चे की मौत हो गई। जामकोटपारा निवासी धनेश्वर देवांगन के घर में शादी के 11 साल बाद बेटा हुआ था, जिसके नामकरण संस्कार को लेकर तैयारियां चल रही थी.।हादसे के वक्त बच्चे की मां वंदना देवांगन घर के काम में लगी थी. इधर बच्चा पानी की बाल्टी में डूब गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

अस्तपाल लें जाने पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया

धनेश्वर देवांगन अपने व्यवसाय के काम से बाहर गया हुआ था. उसकी पत्नी वंदना देवांगन घर के साफ-सफाई करवा रही थी. इसी दौरान बच्चा खेलते-खेलते दूसरे कमरे में रखी पानी से भरी बाल्टी में गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई. वहीं जब बच्चे की मां वंदना देवांगन ने इधर-उधर खोजबीन की तो बच्चा बाल्टी में उलटा मिला. घटना के बाद पिता धनेश्वर तुरंत अस्पताल ले गए. जहां डाक्टरों(doctors) उसे मृत घोषित कर दिया

जंगल में फांसी के फंदे पर लटकती मिली नाबालिग लड़की की सड़ी-गली लाश, कई दिनों से थी लापता, इलाके में फैली सनसनी

जंगल में फांसी के फंदे पर लटकती मिली नाबालिग लड़की की सड़ी-गली लाश, कई दिनों से थी लापता, इलाके में फैली सनसनी

 कोंडागांव। जिले में नाबालिग बच्ची की लाश जंगल में फांसी के फंदे पर लटकती हुई मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है। लाश काफी पुरानी है और वह पूरी तरह से सड़ चुकी है। बताया जा रहा है कि बच्ची दशहरे के दिन से ही घर से लापता थी। परिजन उसकी तलाश कर रहे थे, इसी बीच बच्ची की लाश जंगल में फांसी के फंदे पर लटकती हुई मिली है। फिलहाल केशकाल थाना पुलिस (keshkal police station) आगे की कार्रवाई कर रही है।

जानकारी के अनुसार जिले के केशकाल थाना अंतर्गत बोरगांव के जंगल में आज सुबह कुछ लोगों ने बरगद के पेड़ पर बच्ची की लाश को लटकते देखा। जिसके बाद इसकी सूचना ग्रामीणों और पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारा। इसी बीच वहां मौजूद एक शख्स ने लाश के कपड़ों को देखकर शव की पहचान अपनी बेटी के रूप में की।

बताया जा रहा है कि नाबालिग दशहरा के दिन से ही लापता थी। वह घर से दशहरा देखने जाने के लिए निकली थी, मगर लौटी ही नहीं। परिजनों ने आस-पास के गांव और रिश्तेदारों में उसका पता लगाया, लेकिन बच्ची की कुछ जानकारी नहीं मिली थी। अब उसकी लाश जंगल में फंदे से लटकी हुई मिली है। हालांकि, बच्ची ने आत्महत्या की है या फिर हत्या कर उसका शव लटकाया गया है, यह अभी पता नहीं चला है। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। साथ ही मामले की जांच कर रही है।

Brecking news: छत्तीसगढ़ ओलंपिक खेल में गई एक और जान, कबड्डी खेलने के दौरान खिलाड़ी महिला की मौत

Brecking news: छत्तीसगढ़ ओलंपिक खेल में गई एक और जान, कबड्डी खेलने के दौरान खिलाड़ी महिला की मौत

 कोण्डागांव। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के दौरान एक और कबड्डी खिलाड़ी महिला की मौत हो गई। इस घटना पर सीएम भूपेश बघेल ने दुख जताया है। साथ ही मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता मंजूर की है। कबड्डी खिलाड़ी का नाम शांति मंडावी था।

दरअसल, 14 अक्टूबर को माकड़ी के मांझीबोरण्ड में कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान  शांति मंडावी घायल हो गई थी। जहां से उन्हें माकड़ी सामुदायिक केंद्र में प्राथमिक उपचार के उपरांत हालात सामान्य ना होने पर उच्चस्तरीय इलाज हेतु रायपुर के निजी अस्पताल में रिफर कर दिया गया था। जहां उपचार के दौरान आज शांति मंडावी की मृत्यु हो गयी। इस दौरान जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मृतक महिला के गृह ग्राम पहुंचकर शोक संतप्त परिजनों को ढांढस बंधाया।

सीएम भूपेश ने महिला खिलाड़ी की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है । उन्होंने शांति मंडावी के परिवारजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मृतक के परिवारजनों को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता मंजूर की है

मुख्यमंत्री ने मृतक के परिवारजनों को सहायता राशि उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

बड़ी संख्या में शिक्षकों व कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी, निरीक्षण के दौरान सभी स्कूल से मिले अनुपस्थित

बड़ी संख्या में शिक्षकों व कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी, निरीक्षण के दौरान सभी स्कूल से मिले अनुपस्थित

 कोण्डागांव। जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार पटेल के निर्देशानुसार संकुल केन्द्र हसलनार एवं संकुल केन्द्र हंगवा का गत दिवस सहायक जिला परियोजना अधिकारी समग्र शिक्षा कंवलसाय मरकाम एवं खण्ड शिक्षा अधिकारी शंकरलाल मण्डावी विकासखण्ड कोण्डागांव के द्वारा संयुक्त रूप से निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान विभिन्न स्कूलों के शिक्षक, शिक्षिका एवं भृत्य अनुपस्थित मिले। जिसपर कार्रवाई करते हुए सभी अनुपस्थित शिक्षकों और कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

प्राथमिक शाला तोंदेभाटा किरणलता नागेश सहायक शिक्षिका, हायरसेकेण्डरी स्कूल ईसलनार नूतनकमार साह ब्याख्याता, गोदावरी साहू ब्याख्याता, जागेश्वर साहू ब्याख्याता, लोमनसिंह ठाकुर ब्याख्याता, हीरालाल मरकाम भृत्य, हरिनाथ नेताम भृत्य, हायरसेकेण्डरी स्कूल हंगवा चन्द्रकान्त नेताम ब्याख्याता, तुकेश्वर साहू ब्याख्याता, विनोद बेक व्यायाम शिक्षक, संतोषकुमार सिंह कृषि शिक्षक, पूनमसिंह स0शि. प्रयोगशाला, प्रवीण कुमार भारद्वाज अतिथि शिक्षक, सुनिलकुमार सिंह अतिथि शिक्षक, शशीकला भृत्य, महादेव कोर्राम, स्वीपर माध्यमिक शाला हंगवा, चन्दन सिंह सोड़ी संकुल समन्वयक, सुदनराम नेताम शिक्षक, राजेश सोरी स्वीपर प्राथमिक शाला हंगवा, सुमनदास साहू प्र.अ., भुरवाराम मण्डावी सहा.शि., लोमनसिंह नेताम सहा.शि., आसमन कोरोम स्वीपर कन्या आश्रम हंगवा, चन्दनसिंह पडोटी सहारूशि. उच्च प्राथमिक शाला तोतर योगेन्द्रकुमार साकेत, रामसिंह नेताम स्वीपर प्राथमिक शाला तोतर, सुरेशकुमार बेर, प्र.अ., जितेन्द्रकुमार लकड़ा सहा.शि. प्राथमिक शाला चिखलापारा तोतर, जयलाल मरकाम सहाशि., योगेश पात्र सहा.शि. प्राथमिक शाला जौहर मरकाम सहा.शि. कैलाशसिंह ठाकुर सहा.शि. प्राथमिक शाला कोड़कापारा, के०डी0 सोनवानी सहा.शि. प्राथमिक शाला पितारीपारा, लीला श्रीवास्तव उच्च प्राथमिक शाला पितारीपारा, अवधकिशोर मिश्रा शिक्षक प्राथमिक शाला हंगवा एवं प्राथमिक शला तोतर पूर्णतः ताला बंद पाया गया। इन अनुपस्थित पाये गये सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिवस के भीतर समाधानकारक जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। जवाब संतोषप्रद नहीं होने की स्थिति में नियमानुसार कार्यवाही हेतु उच्च अधिकारी को प्रस्ताव प्रेषित किया जायेगा।

 
14 पदों पर भर्ती के लिए 24 सितम्बर को प्लेसमेंट कैंप का आयोजन

14 पदों पर भर्ती के लिए 24 सितम्बर को प्लेसमेंट कैंप का आयोजन

 कोण्डागांव: राष्ट्रीय सेवा योजना अंतर्गत जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र कोण्डागांव द्वारा 24 सितम्बर को लाईवलीहुड कॉलेज भवन में 14 पदों हेतु प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इस कैंप में स्काई ऑटोमोबाईल द्वारा 14 पदों पर भर्ती की जायेगी। जिसमें 12वीं कक्षा उत्तीर्ण युवाओं को सेल्स एक्जीक्यूटिव के 12 पदों एवं ऑफिस बॉय के 01 एवं बैक ऑफिस महिला पद हेतु 01 पद पर भर्ती की जायेगी। इस कैंप में शामिल होने के लिए इच्छुक युवा 24 सितम्बर को प्रातः 10.30 बजे से सायं 3.00 बजे तक लाईवलीहुड कॉलेज में आकर कैंप में शामिल हो सकते हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र कोण्डागांव में सम्पर्क कर सकते हैं।

बड़ी खबरः 13 साल की स्कूली छात्रा का हुआ अपहरण

बड़ी खबरः 13 साल की स्कूली छात्रा का हुआ अपहरण

 कोंडागांव। छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ राही है। प्रदेश के कोंडागांव जिले में एक स्कूली छात्रा का अपहरण कर लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार 13 वर्षीय छात्रा सुबह अपने घर से स्कूल जाने के लिए निकली थी।

फिलहाल इस घटना के बाद से पुलिस मामले को जांच में जुट गई है। जानकारी के मुताबिक ये घटना सोमवार की सुबह की है। छात्रा अपने घर से स्कूल के लिए निकली थी। इस दौरान अज्ञात व्यक्ति ने उसका किडनैप कर लिया।

आरोपी युवक जगदलपुर का बताया जा रहा है। इस मामले में फरसगांव पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक के छात्रा और आरोपी युवक का पता नहीं चल पाया है।

होनहेड़ जलप्रपात में 17 सितंबर को कैंपिंग एवं साहसिक खेलों का आयोजन

होनहेड़ जलप्रपात में 17 सितंबर को कैंपिंग एवं साहसिक खेलों का आयोजन

 कोंडागांव को प्रकृति द्वारा अपार प्राकृतिक संसाधनों का वरदान दिया गया है जो अब तक लोगों की पहुंच से दूर होने एवं इसके संबंध में जानकारी के अभाव के कारण अब तक अज्ञात रहा था। जिसे नई पहचान दिलाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा ईको पर्यटन सर्किट का निर्माण करने के साथ पर्यटन केंद्रों को विकसित कर स्थानीय युवाओं को प्रशिक्षण के माध्यम से पर्यटन क्षेत्र की जिम्मेदारियां प्रदान की गई है।इन्हीं में से एक स्थानीय आदिवासी पर्यटन समिति होनहेड़ पर्यटन समिति के द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से जलप्रपात के निकट साहसिक खेलों एवं पर्यटन की संभावनाओं को नई उंचाईयों तक पहुंचाने के लिए 17 सितंबर 2022 को होनहेड़ जलप्रपात में कैंपिंग का आयोजन किया जा रहा है।

जिसमें पर्यटकों के लिए जंगल कैंपिंग, ट्रेकिंग, बोनफायर, स्थानीय व्यंजनों के भोजन, देवगुड़ी भ्रमण, स्थानीय जनजातीय कथाओं का वर्णन आदि गतिविधियों को शामिल किया गया है। जिसमें स्थानीय युवाओं द्वारा इस कैंपिंग में आये लोगों को जंगल यात्रा के साथ स्थानीय जड़ी बूटियों एवं वनस्पतियों की जानकारी भी प्रदान की जायेगी। इस कैंपिंग में भाग लेने के लिए इच्छुक व्यक्ति मोबाइल नंबर 9131640061 पर कॉल कर रजिस्ट्रेशन करा कर इस संबंध में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

 

 

स्वास्थ्य विभाग में निकली कई पदों पर भर्ती: 10 अक्टूबर तक करें आवेदन

स्वास्थ्य विभाग में निकली कई पदों पर भर्ती: 10 अक्टूबर तक करें आवेदन

 कोंडागांव: कोंडागांव स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न पदों पर भर्तियां निकलीं हैं। डीएमएफ मद से की जाने वाली भर्तियां संविदा होगी। जिसमे कौशल परीक्षा व साक्षात्कार के अलावा शैक्षणिक योग्यता के आधार पर चयन किया जाएगा। भर्ती 31 मार्च 2023 तक के लिए होगी। जिसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है और सेवा संतोष जनक न पाए जाने पर नोटिस देकर समाप्त भी किया जा सकता है। इक्छुक उम्मीदवार http://www.kondagaon.gov.in पर 10 अक्टूबर की रात 12 बजे से पहले फार्म भर सकते हैं।

वैकेंसी में कई विभिन्न पदों पर भर्तियां निकली है। जिसमे डर्मेटोलॉजिस्ट, एमडी मेडिसिन, रेडियोलॉजिस्ट, लैब टेक्नीशियन, ओटी अटेंडेंट,नर्स, सीटी स्कैन टेक्नीशियन, वार्ड बॉय, सफाई कर्मचारी, सिक्युरिटी गॉर्ड, माली तक के पद है। सभी पदों पर आवेदन शुल्क रखा गया है। एक से अधिक पदों पर आवेदन देने के लिए एक से अधिक बार आवेदन व शुल्क देना पड़ेगा। आवेदन के साथ सभी शैक्षणिक योग्यता के व अनुभव प्रमाण पत्र पीडीएफ बना कर डाऊनलोड करने होंगे।

943 पदों पर भर्ती के लिए रोजगार मेले का आयोजन: 8वीं पास करें आवेदन...

943 पदों पर भर्ती के लिए रोजगार मेले का आयोजन: 8वीं पास करें आवेदन...

 कोण्डागांव: जिला कौशल विकास प्राधिकरण कोण्डागांव द्वारा संकल्प परियोजना अंतर्गत 25 अगस्त 2022 को प्रातः 10:30 बजे से लाईवलीहुड कॉलेज भवन डोंगरीपारा कोण्डागांव में रोजगार मेला का आयोजन किया गया है। जिसमें निजी नियोजकों द्वारा कुल 943 पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा। सहायक संचालक जिला कौशल विकास प्राधिकरण कोण्डागांव से मिली जानकारी के अनुसार उक्त रोजगार मेला में 6 नियोजकों द्वारा अपने प्रतिष्ठानों एवं फर्मों में रिक्त पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा।


जिसके तहत दंतेश्वरी होण्डा कोण्डागांव में असिस्टेंट एवं फील्ड वर्कर, हेड टेक्नीशियन एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर के कुल 11 पदों, कमाण्डों सिक्यूरिटी सर्विसेज रायपुर के द्वारा सिक्यूरिटी सुपरवाईजर के 30 तथा सिक्यूरिटी गार्ड के 50 पदों, कोंडानार गारमेंट फेक्ट्री के द्वारा सुपरवाईजर के 10, हेल्पर एवं ऑपरेटर के 160 पदों, प्रथम एजुकेशन फाउण्डेशन सुकमा द्वारा ट्रेनी ऑटोमेटिव टूव्हीलर एवं ट्रेनी ऑटोमेटिव फोरव्हीलर के तीस-तीस पदों तथा ट्रेनी इलेक्ट्रीकल के 30 एवं ट्रेनी इलेक्ट्रीकल के 30 एवं ट्रेनी हॉस्पीटालिटी के 40 पदों, अविनाश इंटरप्राईजेस द्वारा सिक्यूरिटी गार्ड के 100, होम हेल्थ केयर के 60 तथा ट्रेनी सिलाई के 200 पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा।


वहीं सीजा फाउण्डेशन रायपुर के द्वारा मोबिलाईजर, प्लेसमेंट कोआर्डीनर, साफ्ट स्किल ट्रेनर, इलेक्ट्रीशियन ट्रेनर, मेशन राजमिस्त्री ट्रेनर एवं रिटेल ट्रेनर प्रत्येक के दो-दो पदों तथा इलेक्ट्रीशियन, मेशन राजमिस्त्री एवं सेल्स प्रोफेशनल प्रत्येक के लिए साठ-साठ पदों हेतु पात्र अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा। सेल्स असिस्टेंट एवं फील्ड वर्कर एवं हेड टेक्नीशियन पद हेतु आयु 18 से 30 वर्ष के मध्य तथा शैक्षणिक योग्यता 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं कम्प्यूटर ऑपरेटर पद के लिए आयु 18 से 30 वर्ष के बीच एवं शैक्षणिक योग्यता 12 वीं उत्तीर्ण सहित कम्प्यूटर में डिप्लोमाधारी होना चाहिए। इन पदों पर 3 वर्ष के अनुभव प्राप्त अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी जायेगी।

सिक्यूरिटी सुपरवाईजर पद हेतु आयु 18 से 45 वर्ष के मध्य और शैक्षणिक योग्यता 12 वीं उत्तीर्ण तथा गार्ड के लिए निर्धारित मापदण्ड होना चाहिए। सिक्यूरिटी गार्ड पद हेतु आयु 18 से 30 वर्ष के मध्य तथ शैक्षणिक योग्यता 10 उत्तीर्ण एवं गार्ड के लिए निर्धारित मापदण्ड होना चाहिए। इन दोनों पदों के लिए 1 वर्ष के अनुभव प्राप्त अभ्याथियों को वरीयता दी जायेगी। कोंडानार गारमेंट फैक्ट्री के सुपरवाईजर पद के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नात्तक तथा हेल्पर एवं ऑपरेटर पद हेतु 8वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। इन तीनों पद के लिए आयु सीमा 18 से 30 वर्ष के मध्य होना चाहिए। ट्रेनी ऑटोमेटिव फोरव्हीलर, ट्रेनी इलेक्ट्रीकल एवं ट्रेनी हॉस्पीटालिटी पद के लिए शैक्षणिक योग्यता 8वीं उत्तीर्ण तथा आयु सीमा 18 से 30 वर्ष के मध्य होना चाहिए।

अविनाश इंटरप्राईजेस के सिक्यूरिटी गार्ड एवं होम हेल्थ केयर पद हेतु शैक्षणिक योग्यता 10वीं उत्तीर्ण तथा ट्रेनी सिलाई के लिए शैक्षणिक अहर्ता 5वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। इन तीनों पदों हेतु आयु सीमा 18 से 45 वर्ष के माध्य होना चाहिए। सीजा फाउण्डेशन रायपुर के मोविलाईर, इलेक्ट्रीशियन मेसन राजमिस्त्री एवं सेल्स प्रोफेशनल पद के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं उत्तीर्ण, प्लेसमेंट कोआर्डीनेटर पद हेतु स्नात्तक, साफ्ट स्क्लि ट्रेनर पद के लिए स्नात्तक एवं पोस्ट ग्रेजुएट तथा एक वर्ष का अनुभव और इलेक्ट्रीकल ट्रेनर, रिटेल ट्रेनर एवं मेशन राजमिस्त्री ट्रेनर पद के लिए सम्बन्धित ट्रेड में आईटीआई प्रशिक्षित और संबन्धित क्षेत्र में 4 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इन सभी पदों के लिए आयु सीमा 18 से 45 वर्ष के माध्य होना चाहिए।

दंतेश्वरी होण्डा कोण्डागांव, कोण्डानार गारमेंट फेक्ट्री तथा सीजा फाउण्डेशन रायुपर के पदों हेतु हेतु कार्य स्थल कोण्डगांव निर्धारित है। वहीं कमाण्डो सिक्यूरिटी सर्विसेज रायपुर के पदों के लिए कर्य स्थ्ल रायपुर, अविनाश इंटरप्राईजेस के पदों हेतु कार्य स्थल संपूर्ण भारत तथा प्रथम एजुकेशन फाउण्डेशन सुकमा के पदों हेतु कार्य स्थल छत्तीसगढ़ राज्य एवं अन्य प्रदेश नियत है। उक्त सभी पदों पर कार्य करने के ईच्छुक योग्य अभ्यर्थी अपने बॉयोडाटा एवं शैक्षणिक योग्यता सम्बन्धी प्रमाण पत्र और अन्य दस्तावेजों के साथ 25 अगस्त 2022 को प्रातः 10:30 लाईवलीहुड कॉलेज डोंगरीपारा कोण्डागांव में उपस्थित होकर रोजगार मेला मे शामिल हो सकते है। उक्त रोजगार मेला संबन्धी विस्तृत जानकारी जिले के वेबसाईट www.kondagaon.gov.in पर लॉगिन कर देखी जा सकती है।

रक्षाबंधन की खुशियां हुई मातम में तब्दील: दो बाइक की भिड़ंत में 1 महिला और 3 युवकों की मौत

रक्षाबंधन की खुशियां हुई मातम में तब्दील: दो बाइक की भिड़ंत में 1 महिला और 3 युवकों की मौत

 कोंडागांव: कोंडागांव धनोरा के कररापारा गांव के पास हए सड़क हादसे में चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों में एक महिला और तीन युवक शामिल है। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर इसकी सूचना मृतकों के परिजनों को दी।

रक्षाबंधन की खुशियां हुई मातम में तब्दील
दरअसल, एक बाइक में सवार होकर तीन युवक फरसगांव के मोदे से केशकाल के इरागांव राखी बंधवाने के लिए जा रहे थे। इस दौरान कररापारा गांव के पास सामने से आ रही बाइक के साथ जबर्दस्त भिडंत हो गई। हादसे के बाद दोनों बाइक के परखच्चे उड़ गये। वहीं बाइक सवार लहुलुहान हालत में सड़क पर ही गिर पड़े। घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई।

पुलिस हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची तो दो बाइक सवार चार लागों की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने सभी मृताकों के शव् को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर घायल एक युवक को उपचार के लिए अस्पताल भेजा। यहां पर घायल की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

स्पेशल एजुकेटर के पदों पर अस्थायी नियुक्ति के लिए आवेदन 23 तक

स्पेशल एजुकेटर के पदों पर अस्थायी नियुक्ति के लिए आवेदन 23 तक

  कोण्डागांव। जिले में समग्र शिक्षा के अंतर्गत महत्वाकांक्षी योजना समावेशी शिक्षा में विशेष आवश्यकता वाले बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए विकासखंड स्तर पर स्थापित संसाधन केन्द्रों में स्पेशल एजुकेटर के 5 पदों पर 3 माह के लिए अस्थायी नियुक्ति करने ईच्छुक पात्र अभ्यर्थियों से आवेदन पत्र 23 अगस्त 2022 तक कार्यालय जिला मिशन समन्वयक, समग्र शिक्षा कक्ष क्रमांक 94 प्रथम तल कलेक्टोरेट कोण्डागांव (छत्तीसगढ़) के पते पर आमंत्रित किया गया है। आवेदन पत्र पंजीकृत डाक के माध्यम से प्राप्त किया जायेगा। उक्त रिक्त पदों में 2 पद अनुसूचित जनजाति मुक्त, 1 पद अनुसूचित जनजाति महिला, 1 पद अन्य पिछड़ा वर्ग मुक्त तथा 1 पद अनारक्षित मुक्त के लिए निर्धारित है।

इस पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक अर्हता स्नातकोत्तर सहित विशेष शिक्षा में बीएड अथवा स्नातकोत्तर सहित बीएड एवं विशेष शिक्षा में द्विवर्षीय डिप्लोमाधारी होना चाहिए। अभ्यर्थी को छत्तीसगढ़ का मूल निवासी होना अनिवार्य है। आयु सीमा 21 से 35 वर्ष के मध्य होना चाहिए, आयु सीमा में प्रचलित प्रावधान के अनुसार छूट दी जायेगी। अभ्यर्थी का जिला रोजगार कार्यालय में जीवित पंजीयन होना अनिवार्य है। आवेदन पत्र के साथ प्रमाण पत्रों की स्वयं द्वारा सत्यापित प्रतियां संलग्न करना होगा। जन्मतिथि के लिए 10वीं का प्रमाण पत्र संलग्न करना अनिवार्य है। आवेदन पत्र के लिफाफे के ऊपर पद का नाम एवं संवर्ग का उल्लेख होना चाहिए। इसके साथ ही स्वयं का पता लिखा एवं 5 रूपए का डाक टिकट लगा दो लिफाफा संलग्न करना अनिवार्य है।

उक्त पदों पर अस्थायी नियुक्ति संबधी विस्तृत जानकारी कार्यालय जिला मिशन समन्वयक समग्र शिक्षा कोण्डागांव के सूचना पटल पर देखी जा सकती है। इसके साथ ही उक्त जानकारी जिले की वेबसाईट www.kondagoan.gov.in  इन पर लॉगिन कर देखी जा सकती है।

Big Accident : यात्री बस की चपेट में आकर डिप्टी रेंजर की मौत, बस ड्राइवर फरार….

Big Accident : यात्री बस की चपेट में आकर डिप्टी रेंजर की मौत, बस ड्राइवर फरार….

 कोण्डागांव/ केशकाल, Big Accident : कोण्डागांव जिले केशकाल घाटी में एक बड़ा हादसा हो गया जानकारी के मुताबिक गुलबापारा चौक के पास सड़क हादसे में वन विभाग के डिप्टी रेंजर की मौत हो गई. घटना के संबंध में पुलिस ने बताया कि डिप्टी रेंजर ड्यूटी पर धनोरा जा रहे थे. तभी गुलबापारा चौक के पास मोड़ पर बस ने पीछे से ठोकर मार दी. जिससे मौके पर ही डिप्टी रेंजर की मौत हो गई. घटना के बाद ड्राइवर बस लेकर फरार हो गया. फ़िलहाल फरसगांव पुलिस ने बस को जब्त कर लिया है.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक तेज रफ्तार यात्री बस रायपुर से जगदलपुर की ओर जा रही थी, उसी दौरान गुलबापारा सिंगनपुर के पास यात्री बस ने तेजराम पुजारी को ठोकर मारी,जिससे व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हुई.

कलेक्टर की पहल से हितग्राही को मिला राशन कार्ड...

कलेक्टर की पहल से हितग्राही को मिला राशन कार्ड...

कोण्डागांव  : राशन कार्ड के न होने की पीड़ा एक भुक्तभोगी परिवार ही समझ सकता है। इसपर परिवार के मुखिया का अपढ़ होने से परिवार की तकलीफें और बढ़ जाती है। पूर्व में ग्राम पंचायत मुलमुला के अंतर्गत शामिल होने वाले ग्राम धनपुर के आश्रित ग्राम जामपारा निवासी दुर्जन विश्वकर्मा उम्र 37 वर्ष (पिता जुगधर विश्वकर्मा) ऐसे ही ग्रामीण हैं जो असाक्षर व अज्ञानता की वजह से शासन द्वारा दी जा रही पीडीएस सेवाओं से वंचित होकर परेशानियों से जुझ रहे थे।

परंतु कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा के संज्ञानता में इस प्रकरण के आने पर पूरी संवेदनशीलता के साथ इस छः सदस्यीय परिवार की तुरंत सुध लेते हुए तत्काल राशन कार्ड उपलब्ध कराया गया और इस प्रकार दुर्जन और उसके परिवार को एक बड़ी चिंता से मुक्ति मिली। इस संबंध में दुर्जन विश्वकर्मा ने अवगत कराया गया कि उसके परिवार में उसकी पत्नि राजबती के अलावा तीन बेटियां भारती, आरती, बबिता हैं और परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण मजदूरी के भरोसे ही परिवार की जीविका चलती है और राशनकार्ड न होने से हमेशा परिवार के पास खाने का संकट रहता है।

दुर्जन ने आगे बताया कि दो साल पहले तक उनका गांव मुलमुला पंचायत में था तब कई बार उसके द्वारा राशनकार्ड, आधारकार्ड और इंदिरा आवास के लिए सरपंच के समक्ष गुहार लगाया गया था लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। तब तंगहाली इतनी बढ़ गई की परिवार का पेट भरने और मजदूरी की तलाश में एक टूटी झोपड़ी में रहना उसके लिए मजबूरी बन गया। परंतु अब प्रशासन ने राशनकार्ड दिया जाना उसके लिए एक बड़ी राहत है और अब आधारकार्ड एवं आवास के संबंध में प्रक्रिया चल रही है। उसका कहना था कि उसके गांव में उसकी ही तरह चार-पांच परिवार और भी है जो असाक्षर होने के कारण अपना दस्तावेज नहीं बना पा रहे थे। लेकिन अब मेरे राशनकार्ड बनने पर उन्होंने भी राशनकार्ड के लिए आवेदन कर दिया है। इसके साथ ही उसने जिला प्रशासन ने तुरंत राशनकार्ड उपलब्ध कराये जाने पर साधुवाद भी दिया। 

सड़क हादसा : तेज रफ़्तार बस ने स्कूटी सवार को मारी टक्कर, 2 युवकों की मौत 1 गंभीर रूप से घायल...

सड़क हादसा : तेज रफ़्तार बस ने स्कूटी सवार को मारी टक्कर, 2 युवकों की मौत 1 गंभीर रूप से घायल...

कोंडागांव : जिले में हुए सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गई है। वही हादसे में एक युवती गंभीर रूप से घायल हुई है। हादसा रायपुर-जगदलपुर नेशनल हाईवे-30 पर हुआ है। यहाँ एक तेज रफ़्तार बस ने स्कूटी सवार को टक्कर मार दी। हादसे में मृतकों की पहचान मंगतू नेताम व संतु नेताम के रूप में हुई है।

हादसा इतना भीषण था कि मंगतू नेताम ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने आरोपी बस चालक को गिरफ्तार कर लिया है।
जानकारी के मुताबक, गोडमा के रहने वाला युवक संतु नेतान (30), मंगतू नेताम (25) और एक युवती तीनों स्कूटी में सवार होकर कोंडागांव जा रहे थे।
इस बीच नेशनल हाईवे पर ही जुगानी पुल के पास एक बस ने स्कूटी को टक्कर मार दी।

बस की टक्कर से स्कूटी हवा में उछल कर दूर जा गिरी।स्कूटी सवार तीनों कोंडागांव जा रहे थे। हादसे में मंगतू नेताम ने मौके पर ही मौत गई। वही संतु नेताम और युवती गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हे इलाज के लिए अस्पात में भर्ती कराया गया था। जहां संतु नेताम ने भी दम तोड़ दिया। पुलिस ने आरोपी चालक को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

 

किसानों से मक्का खरीद आठ लाख न देने पर व्यापारी को जेल

किसानों से मक्का खरीद आठ लाख न देने पर व्यापारी को जेल

फरसगांव : कोंडागांव जिले में फिर एक बार व्यापारी द्वारा किसानों के साथ मक्का खरीदी कर धोखधड़ी करने का मामला सामने आया है। किसानों के आरोप है की व्यापारी द्वारा उनसे मक्का खरीदी की गई और पैसे नही दिए , पैसे के लिए उन्हें बार बार चक्कर कटवा रहा था यही नही व्यापारी ने किसानों को चेक भी दिया लेकिन उसके खाते में पैसे नही होने के चलते चेक बाउंस हो गया। किसानों के द्वारा व्यापारी के खिलाफ फरसगांव थाने में शिकायत करने के बाद फरसगांव पुलिस ने आरोपी व्यापारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।


फरसगांव थाना से मिली जानकारी के अनुसार फरसगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम झूलनाडीही पाटला निवासी हलाल राम मरकाम पिता स्वर्गीय बालसाय मरकाम ने थाने में आकर लिखित शिकायत किया की 07 जून 2021 को ग्राम गारका निवासी व्यापारी विक्रम सिन्हा पिता जनक राम सिन्हा के पास 95 किवंटल 27 किलो मक्का 1375 रूपये प्रति किवंटल के हिसाब से बेचा , जिसका कुल कीमत 1,31,000 हजार रुपया होता हैं । बेचते समय विक्रम ने तुरंत पैसा देने की बात कही लेकिन प्रार्थी द्वारा बार बार बोलने के बाद भी पैसे नही दे रहा है आज कल करके घुमा रहा है ।
इसी प्रकार व्यापारी विक्रम ने अन्य किसान ग्राम पाटला के छ्बीलाल मरकाम के पास 201 क्विटल 78 किलो कुल कीमत 2.77.447 रूपये, का , रघुराम यादव के पास से 31 क्विंटल 64 किलो कीमत 43,510 रूपये , झुलनाडीही का नाथुराम नेताम के पास से 95 क्विंटल 27 किलो कीमती 1,31,000 रुपये , अमल नेताम नवागढ़ वाले के पास 74 क्विटल 4 किलो 1,02300 रुपये, मोतीलाल तरईबेडा के पास 74 स्विटल 1,02300 रूपये, कुल 8.29.967 रुपये का मक्का प्रार्थी व अन्य किसानों से विक्रम सिन्हा द्वारा तुरंत पैसे देने की लालच देकर छलपूर्वक खरीदा गया और आज तक पैसा नहीं दिया और अब पैसे देने से इंकार कर रहा है । प्रार्थी के रिपोर्ट पर फरसगांव थाना में अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान आरोपी विक्रम सिन्हा पिता जनकराम सिन्हा उम्र 31 वर्षिय निवासी गारका को हिरासत में लेकर थाना फरसगाव लाकर घटना के बारे में पूछताछ करने पर आरोपी ने अपराध जुर्म स्वीकार करने पर विधिवत कार्यवाही के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड भेजा गया है ।


व्यापारी ने किसानों को दिया चेक, चेक हुआ बाउंस :
किसान हलाल मरकाम ने बताया की सभी किसानों के द्वारा बार बार पैसे की मांगने पर आरोपी व्यापारी किसानों को आज कल पैसे देने की बात कहकर घूमता रहा था यही नही व्यापारी ने सभी किसानों को चेक भी दिया लेकिन उसके खाते में पैसे नही होने के चलते चेक बाउंस हो गया । एक वर्ष बीत जाने के बाद भी जब किसानों को उनके मक्का का पैसे नही मिला जिसके बाद उन्होंने थाने में शिकायत की है , किसानों ने बताया की आरोपी के द्वारा और भी कई किसानों से मक्का की खरीदी कर उन्हे पैसा नही दिया गया है, व्यापारी इसी तरह से आस पास क्षेत्र के किसानों से मक्का की खरीदी कर उन्हे पैसे के लिए चक्कर कटवाता है।

 

माकड़ी सीएचसी में डॉक्टर, ड्रेसर, वार्ड बॉय एवं स्वीपर की नियुक्ति के लिए कलेक्टर ने दिये निर्देश

माकड़ी सीएचसी में डॉक्टर, ड्रेसर, वार्ड बॉय एवं स्वीपर की नियुक्ति के लिए कलेक्टर ने दिये निर्देश

कोण्डागांव : सोमवार को कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ ने माकड़ी विकासखण्ड में व्यवस्थाओं के निरीक्षण के लिए आकस्मिक दौरा किया। इस दौरान वे सर्वप्रथम माकड़ी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। जहां उन्होंने पोषण पुनर्वास केन्द्र, प्रयोगशाला, सभी चिकित्सकीय वार्डों, क्षयरोग नियंत्रण केन्द्र, टेली मेडिसीन रूम आदि का निरीक्षण किया। जहां कलेक्टर ने वार्डों तथा प्रसाधनों में साफ-सफाई न होने एवं प्रयोगशाला मशीनों का समयबद्ध रूप से रख-रखाव न होने पर स्वास्थ्य केन्द्र के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए व्यवस्थाओं को जल्द से जल्द दूरूस्त करने एवं प्रत्येक वार्ड में सफाई कराने एवं बीमारियों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए डिजिटल बोर्डों में बीमारियों की जानकारी हॉस्पिटल के हर वार्ड में लगाने के निर्देश दिये।


इस दौरान उन्होंने पोषण केन्द्र में आये बच्चों के परिजनों से चर्चा कर व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की। चिकित्सा कर्मियों द्वारा स्टॉफ की कमी के संबंध में सूचना प्राप्त होने पर कलेक्टर ने खण्ड चिकित्सा अधिकारी को जल्द से जल्द 02 मेडिकल ऑफिसर, 02 ड्रेसर, 03 वार्ड बॉय, 03 वार्ड आया एवं 03 स्वीपरों सहित अन्य सभी आवश्यक स्टॉफ की नियुक्ति के साथ ही अस्पताल में बीमारियों की जांच के लिए बंद पड़े उपकरणों की मरम्मत, ऑपरेशन थीयेटर को व्यवस्थित करने, नवीन एम्बुलेंश की व्यवस्था, अस्पताल परिसर के ट्रांसफार्मर को बाहर शिफ्ट करने एवं वृक्षारोपण के निर्देश दिये।


इसके बाद वे जनपद पंचायत कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने सूचना पटल एवं अन्य निर्देशों के लिए लगाये गये बोर्डों की खस्ता हालत को देखते हुए तुरंत इन्हें नये सिरे से बनवाने तथा ऑफिस में रखे रिकार्डों को व्यवस्थित रूप से रखने के निर्देश दिये। इसके बाद वे तहसील कार्यालय पहुंचे। जहां दस्तावेजों एवं रिकार्डों के अस्त-व्यस्त होने तथा पेयजल-सफाई व्यवस्था अव्यवस्थित होने पर तहसीलदार को सभी रिकार्डों को व्यवस्थित करते हुए पेयजल एवं स्वच्छता व्यवस्था को सुदृढ़ करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर एसडीएम चित्रकांत चार्ली ठाकुर, तहसीलदार हार्दिक श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।
 

कोंडागांव में हुई बस्तर फाईटर भर्ती की शुरुआत, 300 पदों पर होनी है भर्ती...

कोंडागांव में हुई बस्तर फाईटर भर्ती की शुरुआत, 300 पदों पर होनी है भर्ती...

कोंडागांव : छत्तीसगढ़ शासन की मंशा अनुरूप बस्तर संभाग के अंदरूनी वनांचल क्षेत्र के युवा युवतियों को बस्तर की शांति सुरक्षा एवं विकास कार्य के साथ-साथ रोजगार का अधिक से अधिक अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी दिशा निर्देश के पालन में कोंडागांव के लिए स्वीकृत बस्तर फाइटर आरक्षक के 300 पदों हेतु भर्ती प्रक्रिया पुलिस अधीक्षक कोंडागांव दिव्यांग पटेल के नेतृत्व में आज दिनांक 9 मई 2022 को पुलिस लाईन चिकलपुट्टी कोंडागांव मे प्रारंभ की गई।


कोंडागांव जिले के लिए बस्तर फाइटर के कुल स्वीकृत 300 पद है जिसमे सभी पद जिले के मूल निवासियों के लिए ही है। जिससे इतनी बड़ी संख्या में जिले के लिए रोजगार का अवसर मिलने से क्षेत्र के युवक युवतियों में अत्यंत उत्साह का माहौल है। भर्ती प्रक्रिया को सुचारू रूप से चलाने हेतु एवं गर्मी के मौसम को देखते हुए अभ्यर्थियों के लिए बड़ी संख्या में टेंट लगाए गए हैं एवं पीने की पानी व अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है।


कोंडागांव पुलिस की जिले के अभ्यर्थियों से अपील है कि जिसने भी बस्तर फाइटर में भर्ती हेतु आवेदन किए हैं वह अपने रजिस्ट्रेशन नंबर के अनुसार निर्धारित दिनांक को पुलिस लाइन चिकलपुट्टी कोंडागांव में उपस्थित होवे।
 

अज्ञात अवस्था में मिला युवती का शव, जांच में जुटी पुलिस....

अज्ञात अवस्था में मिला युवती का शव, जांच में जुटी पुलिस....

माकड़ी : माकड़ी ब्लाक के कोसमगुडा ढोडूमुंडा हीरापुर में अज्ञात अवस्था में एक लड़की का शव मिला है जिसकी अभी तक पहचान नहीं की गई है। लड़की का शव बहुत ज़्यादा फूल गया है यह शव सुबह 6:00 बजे देखा गया। ग्राम के उप सरपंच ने देखने के तुरंत बाद ही गांव के लोगों को खबर दी।


इसके पश्चात तुरंत ही पुलिस को खबर की गई। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची डॉग स्कॉड को भी बुलाया गया। फ़िलहाल अपराधी की पहचान और किस तरह से और क्यों मारा गया है इसकी भी जांच पुलिस कर रही है। बताया जा रहा है कि मृतक युवती गांव की नहीं है क्योंकि कोई भी गुमशुदा की रिपोर्ट नहीं लिखवाई गई है।


हीरापुर में 28 तारीख को मेला का आयोजन हुआ था कयास लगाया जा रहा है कि शायद मेले में कोई घूमने आए होंगे और उसके साथ इस प्रकार की घटना हुई है। जहां पर शव प्राप्त हुआ है वहां से डेढ़ किलोमीटर उड़ीसा बॉर्डर पड़ता है। फ़िलहाल मामले की जांच जारी है।
 

भीषण सड़क हादसा :दुर्घटना में दो व्यापारियों हुई दर्दनाक मौत...

भीषण सड़क हादसा :दुर्घटना में दो व्यापारियों हुई दर्दनाक मौत...

कोंडागांव : जोबा NH30 पर सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। ट्रक ओर कार की जबरदस्त टक्कर से कार सवारों की मौके पर मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक ट्रक चालक को हल्की चोट आई है।

ट्रक जगदलपुर से रायपुर की ओर जा रहा था, वहीं कार कोंडागांव से जगदलपुर जा रही थी। दोनों की आमने सामने जबरदस्त टक्कर से कार सवारों की मौत हुई है। दोनों मृतक कोंडागांव के बताए जा रहे हैं। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची। मृतकों के नाम अमित कुमेटी और बादल तिर्की है, जो कोरबा के निवासी थे और कोंडागांव में व्यापार करते थे। 

इंडियन गैस की ट्रक ने मारी ठोकर , बाइक सवार की मौत

इंडियन गैस की ट्रक ने मारी ठोकर , बाइक सवार की मौत

जगदलपुर: गणपति रिसोर्ट के आगे एक मोटर साइकिल को इंडियन गैस की ट्रक ने ठोकर मार दिया। इस दुर्घटना में एक युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गया, वहीं बाइक में सवार दो ग्रामीण घायल हो गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार मोटर साइकिल क्रमांक सीजी 17 केएस 8104 में मृतक और दो ग्रामीण सवार थे। गणपति रिसोर्ट के आगे इंडियन गैस की ट्रक ने ठोकर मार दिया।

इस दुर्घटना में सुमन कश्यप, निरंजन कश्यप तरुण साहनी तीनों निवासी मोरठपाल, ट्रक की ठोकर से मोटर साइकिल चालक सुमन कश्यप की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, घायल युवक का उपचार मेकॉज में चल रहा है।

 दर्दनाक सड़क हादसा : मेला देखकर लौट रहे पिता-पुत्र की हुई मौत...

दर्दनाक सड़क हादसा : मेला देखकर लौट रहे पिता-पुत्र की हुई मौत...

कोंडागांव : राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर बनियागांव के चौराहे के पास एक सड़क हादसे में पिता-पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक कोकोड़ी निवासी उलास मंडावी पिता जगदेव व निखिल पिता उलास अपने किसी रिस्तेदार के यहां बनियगांव में चल रहे मेला देखने गए हुए थे। मेला देखकर वापस लौटते के दौरान एक तेज रफ्तार वाहन ने अपनी चपेट में ले लिया, जिससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई।

घटना के बाद कुछ समय तक यहा गहमा-गहमी का माहौल बना हुआ था। हालांकि समय रहते मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करते हुए आवागमन सुचारू किया।

 

+ Load More