कोरोना अपडेट : प्रदेश के इस जिले में कोरोना ने ढाया कहर, छत्तीसगढ़ में कल के मुकाबले आज बढ़ी नए कोरोना मरीजों की संख्या    |    बड़ा हादसा: खाई में गिरी मेटाडोर ,10 की मौत व 15 घायल, पीएम मोदी ने जताया शोक    |    कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज 2 की हुई मृत्यु, आज इतने मरीजों की हुई पहचान, देखे जिलेवार आकड़े    |    मौसम अलर्ट: उत्तर-पूर्वी मानसून की आहट से इन राज्यों पर मंडराया बारिश का खतरा    |    बड़ी खबर: पटाखे की गोदाम में लगी भयानक आग से 5 की गई जान, 9 लोग घायल    |    कोरोना अपडेट : प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में फिर पैर पसारने लगा है कोरोना, छत्तीसगढ़ में आज इतने मरीजों की हुई पहचान    |    बदल गए पेंशन के नियम, 30 नवंबर तक ये काम ना किया तो रुक जाएगी पेंशन    |    कोरोना अपडेट : प्रदेश के इस जिले में हुआ कोरोना विस्फोट, धीरे धीरे फिर से बढ़ रहे है एक्टिव मरीजो की संख्या, देखें जिलेवार आंकड़े    |    बड़ी खबर: राज्यपाल की बिगड़ी तबियत, दिल्ली AIIMS में भर्ती    |    कोरोना अपडेट : प्रदेश के इन दो जिलों में हुआ कोरोना विस्फोट, आज प्रदेश में मिले इतने नए मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े    |
बड़ा हादसा: केशकाल घाटी में बेकाबू ट्रक ने 3 ट्रकों को मारी टक्कर

बड़ा हादसा: केशकाल घाटी में बेकाबू ट्रक ने 3 ट्रकों को मारी टक्कर

कोंडागांव: छत्तीसगढ़ के बस्तर की लाइफलाइन कहलाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 30 केशकाल घाटी में रविवार की रात फिर से जाम लग गया है। केशकाल पुलिस के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार घाट के तीसरे मोड़ के समीप बेकाबू ट्रक ने 3 ट्रकों को ठोकर मार दी है। ट्रक का ब्रेक फैल होने के चलते यह दुर्घटना होंना बताया जा रहा है। हालांकि ट्रक में सवार सभी लोग बाल बाल बच गए हैं, किसी को गम्भीर चोट नहीं आई है लेकिन अनियंत्रित होने वाली ट्रक के सामने का हिस्सा बुरी तरह से छतिग्रस्त हो गया है। फिलहाल केशकाल पुलिस की टीम मौके पर पहुंच चुकी है, एक ओर से आवागमन बहाल करवाने का प्रयास किया जा रहा है।


सड़के हुई जर्जर वाहन चालकों को भारी परेशानी
गौरतलब है कि केशकाल घाट की हालत विगत कुछ दिनों से काफी जर्जर हो गई है। घाट चढऩे व उतरने वाले वाहन चालक काफी परेशान रहते हैं। ऐसे में घाट के दोनों ही ओर सैकड़ों वाहनों की कतार लगने से यात्रियों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अक्सर देखा जाता है कि जब भी केशकाल घाट जाम होता है तो यात्रियों को हमेशा परेशानी का सामना करना पड़ता है खासकर महिलाओं को।


जब भी घाट में जाम होता है तो घंटों खुलने में टाइम लग जाता है वही गाडिय़ों की लंबी कतार भी लग जाती है लेकिन घाट के नीचे किसी भी प्रकार की मूलभूत सुविधा नहीं है ना ही खाने पीने का ना ही शौचालय का जिसके चलते यात्री काफी परेशान रहते हैं।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेता के बेटे ने नशे में गरबा उत्सव के दौरान किया हंगामा, SDOP को पीटा, 6 गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेता के बेटे ने नशे में गरबा उत्सव के दौरान किया हंगामा, SDOP को पीटा, 6 गिरफ्तार

कोंडागांव में बुधवार रात गरबा उत्सव के दौरान जमकर हंगामा हो गया। कांग्रेस प्रदेश महासचिव मनीष श्रीवास्तव के बेटे सिद्धार्थ श्रीवास्तव और SDOP के बीच मारपीट हो गई। आरोप है कि नशे में धुत सिद्धार्थ और उनके दोस्त हंगामा कर रहे थे। मना करने पर SDOP से भिड़ गए। पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं दो अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। इस बीच सिद्धार्थ के पिता मनीष ने कहा है कि मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।


विकास नगर स्थित स्टेडियम मैदान में गरबा उत्सव चल रहा था। गश्त पर निकले SDOP निमितेश सिंह परिहार को सूचना मिली कि वहां कुछ युवक हंगामा कर रहे हैं। SDOP वहां पहुंचे और मना किया तो एक युवक ने मारपीट शुरू की दी। इस दौरान उनके ड्राइवर ने बीच बचाव किया तो आरोप है कि उसका मोबाइल छीन कर पटक दिया। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। बाकी सभी भाग निकले। पकड़ा गया आरोपी युवक प्रदेश कांग्रेस महासचिव का बेटा सिद्धार्थ श्रीवास्तव है।


सभी आरोपी गैर जमानती धाराओं में गिरफ्तार
पुलिस ने अगले दिन गुरुवार सुबह 5 और लड़कों को गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। एडिशनल SP राहुल देव शर्मा ने बताया कि SDOP निमितेश सिंह राउंड पर निकले हुए थे। कुछ लड़कों के हुड़दंग की सूचना पर पहुंचे और समझाइश दी, लेकिन वे अभद्रता करने लगे। इस पर सभी के ऊपर गैर जमानती धाराओं में केस दर्ज किया गया है। बाकी आरोपियों को भी जल्द पकड़ लिया जाएगा। सभी सूखे नशे में धुत्त थे।


महासचिव बोले- दोषी है तो कार्रवाई करें, पर सुधरने का मौका भी दें
कांग्रेस महासचिव मनीष श्रीवास्तव ने कहा, अगर उनके बेटे सिद्धार्थ श्रीवास्तव से कोई गलती हुई है तो पुलिस निष्पक्ष रूप से उसके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे। यह बात भी पर ध्यान रखें कि अभी वह बच्चा है। ऐसी कार्रवाई ना हो जाए कि जिससे उसे भविष्य में सुधारने का मौका ना मिले।

 छत्तीसगढ़ : हायर सेकंडरी स्कूल में कोरोना विस्फोट, 5 बच्चें मिले पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ : हायर सेकंडरी स्कूल में कोरोना विस्फोट, 5 बच्चें मिले पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. यहां कोरोना के कहर ने मासूम बच्चों को अपनी चपेट में ले लिया है. कोंडागांव के बोरगांव हायर सेकंडरी स्कूल के 5 बच्चों में कोरोना वायरस की पहचान हुई है. बताया जा रहा है कि इन 5 कोरोना पॉजिटिव बच्चों में छात्रावास के बच्चे भी शामिल हैं. इधर बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ ही पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है. एक मीडिया ने cmho के हवाले से इस खबर की पुष्टि की है. ज्ञात हो कि प्रदेश में स्कूल खुलने के साथ ही भारी संख्या में बच्चों का जाना शुरू हो गया है. ऐसे में जांच के दौरान 5 बच्चों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. वहीँ स्कूल प्रबंधन में भी हड़कंप मच गया है.
 दुष्कर्म करने के आरोप में जीजा गिरफ्तार, ऐसे दिया दुष्कर्म की वारदात को अंजाम

दुष्कर्म करने के आरोप में जीजा गिरफ्तार, ऐसे दिया दुष्कर्म की वारदात को अंजाम

कोंडागांव। बड़ी बहन के घर उसकी देखरेख करने गई छोटी बहन से अनाचार करने के आरोपी जीजा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली थाना प्रभारी अर्चना धुरंधर ने बताया कि युवती द्वारा 25 सितंबर को शिकायत दर्ज करवाई गई थी। जिसमें पीडि़ता की बड़ी बहन की डिलीवरी 18 अप्रैल को हुई थी। जिसके बाद वह देखरेख के लिए गई थी। 25 सितंबर को जीजा आया और उसे उठाकर अन्य कमरे में ले गया जहां उसके साथ अनाचार किया, यह सिलसिला करीब 04 महीने तक चलता रहा। थाने में शिकायत के बाद आरोपी जीजा लखन ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है।
 CG में दर्दनाक सड़क हादसा : स्कॉर्पियो और ऑटो के बीच भिडंत में मृतकों की संख्या बढ़कर पहुंची 9

CG में दर्दनाक सड़क हादसा : स्कॉर्पियो और ऑटो के बीच भिडंत में मृतकों की संख्या बढ़कर पहुंची 9

रायपुर। कोंडागांव जिले में रविवार को देर शाम हुए सड़क हादस में मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है। हादसे में अब तक 9 लोगों की मौत हो गई है। 

बता दें कि बोरगांव इलाके स्कॉर्पियो और ऑटो के बीच आमने-सामने टक्कर हो गई। दोनों वाहनों के बीच टक्कर इतनी जोरदार हुई कि ऑटो के परखच्चे उड़ गए। बताया जा रहा है कि ऑटो में 14-15 लोग सवार थे। हादसे में 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। 
दर्दनाक हादसा: स्कॉर्पियो और ऑटो की भीषण टक्कर, एक ही परिवार के 8 लोगो की मौत अन्य घायल

दर्दनाक हादसा: स्कॉर्पियो और ऑटो की भीषण टक्कर, एक ही परिवार के 8 लोगो की मौत अन्य घायल

कोण्डागांव: जिले के बोरगांव में स्कॉर्पियो और ऑटो में भीषण टक्कर में ऑटो सवार 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। वहीं 06 लोगों के गंभीर रूप से घायल है, घायलों को फरसगांव अस्पताल भेजा गया है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार स्कॉर्पियो जगदलपुर की ओर जा रही थी, इसी दौरान सामने से आ रही हाईवा से बचने के लिए तेज रफ्तार स्कॉर्पियो जेजी से किनारे की ओर आने के बाद ऑटो को टक्कर मारी है। ऑटो में 16 लोग सवार थे, सभी ऑटो सवार पांडे आठगांव से गोड़मा जा रहे थे। मृतकों में 03 महिलाएं एक बच्चा और तीन पुरुष शामिल हैं।


हादसा इतना जबरदस्त था कि स्कॉर्पियों और ऑटो के परखच्चे उड़ गए हैं। मृतकों के शरीर भी सड़क पर ही पड़े रहे। आसपास के लोगों को जब खबर लगी तब इस बात की जानकारी पुलिस को दी गई है। हादसा कोंडागांव जिले के बोरगांव के पास हुआ है। बताया गया है कि सभी ऑटो सवार पांडे आठगांव से गोड़मा जा रहे थे। ऑटो में महिला-बच्चों समेत 16 लोग सवार थे। इधर, स्कॉर्पियो में भी कुछ लोग सवार थे। अचानक बोरगांव के पास दोनों गाड़ियों की टक्कर हो गई।


पता चला है कि स्कॉर्पियो सवार लोग झारखंड से जगदलपुर की ओर आ रहे थे। आसपास के लोगों ने बताया है कि मरने वालों में कुछ महिलाएं, बच्चे और पुरुष शामिल हैं। घायलों को इलाज के लिए पहले फरसगांव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। वहां से घायलों की स्थिति देखते हुए रायपुर भेजा जा रहा है। पुलिस की टीम फिलहाल मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है। वहीं दोनों गाड़ियों की अचानक टक्कर कैसे हुआ, यह भी अभी पता नहीं चल सका है।


1 ऑटो में 16 लोग और अचानक मोड़ने से हुआ हादसा
पांडे आटगांव के नेताम-मरकाम परिवार के महिलाएं, बच्चे और पुरुष एक गमी के कार्यक्रम में पास के ही गांव गोड़मा गए थे। ये लोग दोपहर उस कार्यक्रम से लौट रहे थे। इस समय ऑटो में चालक सहित कुल 16 लोग थे। ओवरलोड ऑटो जैसे ही बोरगांव पुलिस ट्रेनिंग कैंप के सामने पहुंचा। चालक ने सीधे हाथ की दिशा में मोड़ने की कोशिश की। ऑटो में इतने लोग होने के कारण उसका नियंत्रण छूट गया और वह सीधे सड़क के बीच आ गया। इसी दौरान जगदलपुर की ओर जा रही तेज रफ्तार स्कार्पियो के चालक को कुछ समझ में आता भिड़ंत हो चुकी थी। धमाके की आवाज के साथ दोनों वाहन पलट गए और आटो में सवार लोग सड़क पर बिखर गए। पीटीएस के गार्ड और आसपास के लोगों ने तुरंत मदद बुलाई, लेकिन 8 लोगों की जान नहीं बच सकी।


अभी तक सामने आए मृतकों के नाम
1.रैनू
2.हीरासिंह
3.बुधनी (महिला)
4.विजय
5.जग्गो ( महिला)
6.सुमोती (महिला)
7.मुनी (बच्चा)
8. महंगू प्रधान आटो चालक

  पेंशन की लालच में महिला ने ससुर को बनाया पति, कोर्ट ने सुनाई 4 साल की सजा और

पेंशन की लालच में महिला ने ससुर को बनाया पति, कोर्ट ने सुनाई 4 साल की सजा और

कोण्डागांव। नगर के सरगीपालपारा निवासी रेणु मिश्रा (50) को जिला अपर सत्र न्यायाधीश केपी सिंह भदौरिया ने धारा 420 के अपराध में 4 वर्ष के सश्रम कारावास और तीन लाख रुपए के अर्थदण्ड से दण्डित किया हैं। लोक अभियोजक दिलीप जैन ने बताया, पुलिस विभाग में पदस्थ स्व. रामचन्द्र मिश्रा की सेवा पुस्तिका में नामिनी के रूप में उसकी पत्नी रामप्यारी का नाम अंकित है, जो वर्तमान में उत्तरप्रदेश में निवासरत हैं।

रेणु मिश्रा जो कि स्व. रामचन्द्र मिश्रा के पुत्र अशोक मिश्रा की पत्नी व स्व रामचन्द्र मिश्रा की बहू है, ने 7 फरवरी 2009 को एक झूठा आवेदन स्वयं को स्व रामचन्द्र मिश्रा की पत्नी बताकर प्रस्तुत किया। रेणु मिश्रा द्वारा छल-कपट कर स्वयं को रामप्यारी मिश्रा बताकर उसके नाम से हस्ताक्षर किया गया है और आवेदन में मृतक के नाबालिग पुत्र-पुत्रियों के रूप में अपनी पुत्रियों वंदना मिश्रा एवं साधना मिश्रा के नाम का उल्लेख किया।

रेणु मिश्रा ने स्वयं को दूसरी महिला बताकर शासन द्वारा प्रदान की जाने वाली पेशन निधि को छल कपट से प्राप्त कर पेंशन राशि का दुरूपयोग किया है।

 
CG NEWS: हत्या के 3 आरोपियों को आजीवन कारावास की हुई सजा

CG NEWS: हत्या के 3 आरोपियों को आजीवन कारावास की हुई सजा

कोण्डागांव: जिले के ई-कामॅ कोरियर सर्विस सेंटर कार्यालय के सुपर वाईजर रोशन यादव की हत्या कोरियर सर्विस में कार्य से हटाने पर नाराज हत्या के तीन आरोपियों बरजेश पाण्डे, राहुल वास्तव, तथा मुकेष मंडावी ने कर दिया था। हत्या के मामले पर आज दिये गये निर्णय में अपर सत्र न्यायाधीश शांतनु कुमार देशलहरे ने धारा 449 भादसं में 10 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा और 10 हजार रूपये के अर्थदण्ड, एवं धारा 394 भादसं में 10 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा और 10 हजार रूपये के अर्थदण्ड तथा धारा 302 भादवि. के तहत आजीवन कारावास की सजा के साथ 10 हजार रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया हैं। अर्थदण्ड की राशि अदा नहीं करने पर 03-03 वर्ष के अतिरिक्त सश्रम कारावास पृथक से भुगतने का आदेश पारित किया गया है। शासन की ओर हेमंत गोस्वामी, अतिरिक्त लोक अभियोजक ने पैरवी की।


अतिरिक्त लोक अभियोजक हेंमत गोस्वामी ने बताया कि प्रकरण में प्रार्थी परसराम सिन्हा ने 02 फरवरी 2019 को थाना कोण्डागांव में रिपोर्ट दर्ज कराया कि ई-कामॅ कोरियर सर्विस सेंटर कार्यालय के सुपर वाईजर रोशन यादव को 01 फरवरी की रात्रि में अज्ञात हत्यारों के द्वारा हत्या कर कोरियर सेंटर से नगदी रकम एक लाख पचास हजार रूपये व अन्य वस्तुयें लूट कर फरार हो गये है। मृतक रोशन यादव का बैग व मोबाईल नहीं भी नहीं था। साईबर सेल कोण्डागांव के द्वारा मृतक के मोबाईल के ईएमआई नंबर के आधार पर पता किये जाने से आरोपी बरजेश पाण्डे का माबाईल नंबर मृतक के मोबाईल सेट पर चलाते हुये पाया गया। संदेह के आधार पर आरोपी बरजेश पाण्डे, राहुल वास्तव, तथा मुकेष मंडावी से पूंछताछ की गयी। पूछताछ में आरोपी बरजेश पाण्डे ने बताया कि जिस पत्थर से रोशन यादव के सिर पर मारकर हत्या किया गया उस पत्थर को तथा खून से सने कपड़े और पेचकस तथा आरी ब्लेड को बैग में भरकर ड़ोंगरीपारा की झाड़ी में फेका है।

छत्तीसगढ़: धार्मिक भावनाओं का आहत करने वाले शिक्षक को कलेक्टर ने किया निलंबित

छत्तीसगढ़: धार्मिक भावनाओं का आहत करने वाले शिक्षक को कलेक्टर ने किया निलंबित

कोण्डागांव। गत दिनों कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर शासकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बूंदापारा गिरोला में आयोजित शासकीय कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान शिक्षक एलबी चरण मरकाम द्वारा कृष्ण भगवान के संबंध में अभद्र एवं अश्लील व्यवहार किया गया था, जिसका ऑडियो एवं वीडियो ग्रामवासियों के मध्य सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। जिसे देखते हुए ग्राम पंचायत एवं ग्राम वासियों द्वारा सामूहिक रूप से लिखित शिकायत कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा के समक्ष की गई थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए इस पर कार्यवाही करते हुए कलेक्टर ने शिक्षक के व्यवहार को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के नियम 3 (अ)(ब)(स) तथा नियम 8 के विपरीत धार्मिक भावनाओं को आहत करने एवं समाज में द्वेष फैलाने के रूप में गंभीर कदाचार की श्रेणी में पाते हुए शासकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बुंदापारा गिरोला के शिक्षक एलबी चरण मरकाम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

मानवता शर्मसार: अवैध संबंधो के चलते युवती ने अपनी ममता का गला घोटा, बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर नवजात शिशु को तालाब में फेका

मानवता शर्मसार: अवैध संबंधो के चलते युवती ने अपनी ममता का गला घोटा, बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर नवजात शिशु को तालाब में फेका

छत्तीसगढ़ के कोंडगांव से मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना का पर्दाफाश हुआ है, अवैध संबंधों को छिपाने के लिए 23 साल की एक युवती ने अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर 2 दिन के नवजात को मार डाला। बच्चे को जिंदा ही तालाब में फेंक दिया। यहां डूबने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने 17 दिन बाद मामले का खुलासा कर शुक्रवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला विश्रमापुरी थाना क्षेत्र का है।


युवक-युवती दोनों विश्रामपुरी के रहने वाले हैं। युवती का अजय दास (30) के साथ कई सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस बीच वह गभर्वती हो गई। उसने छिपते-छिपाते 10 अगस्त को एक बच्चे को जन्म दिया। इसके बाद 11-12 अगस्त की रात हल्बापारा के तालाब में फेंक दिया। युवती ने पुलिस को बताया कि, उसे डर था कि शादी से पहले वह मां बनी है, कहीं इसका राज न खुल जाए।


नहाने गए ग्रामीणों ने तैरती देखी थी लाश, पुलिस को दी थी जानकारी
हल्बापारा के ग्रामीण 12 अगस्त की सुबह जब तालाब में नहाने गए थे। उस दौरान उन्होंने नवजात की लाश पानी में तैरते हुए देखी। इसकी सूचना SDOP भूपत सिंह को दी गई। मौके पर SDOP सहित जवान पहुंचे थे। इन्होंने नवजात को पानी से बाहर निकाला।

नवजात शिशु को तालाब में फेंकने वाले 2 आरोपी हुये गिरफ्तार

नवजात शिशु को तालाब में फेंकने वाले 2 आरोपी हुये गिरफ्तार

कोण्डागांव: जिले के थाना विश्रामुपरी के हल्बापारा में प्रसव उपरांत जीवित नवजात शिशु को तालाब में फेकने से नवजात शिशु की मृत्यु हो गई। विश्रामपुरी पुलिस के द्वारा मर्ग कायम कर अज्ञात अरोपी के खिलाफ अपराध धारा 315 भादवि. कायम कर विवेचना में आरोपी कुमारी मनेश्वरी यादव पिता स्व. कवल यादव उम्र 23 वर्ष एवं उसके प्रेमी अजयदास मानिकपुरी पिता पुरनदास उम्र 30 वर्ष साकिनान हल्बापारा विश्रामपुरी के विरूद्ध अपराध साक्ष्य  एकत्रित कर धार 201, 34 भादवि. के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय केशकाल में आज पेश किया गया।

बड़ी खबर: 11 साल के बच्चे का अपहरण कर फिरौती मांगने मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

बड़ी खबर: 11 साल के बच्चे का अपहरण कर फिरौती मांगने मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

कोंडागांव। कोण्डागांव जिले के ग्राम सोनाबाल में सोमवार को दोपहर एक 11 साल के बच्चे के अपहरण की सूचना से हड़कप मच गया। बच्चा कल शाम लगभग 4 बजे अपने घर से साइकिल लेकर तालाब की तरफ  गया था। वहीं से आरोपियों ने बच्चे का अपहरण कर लिया। इसके बाद आरोपियों ने परिजनों से 30 लाख रुपए फि रौती की मांग की. परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस तत्काल हरकत में आई. अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया.


बच्चा शाम को जब घर नहीं आया तो पिता बृजलाल सेठिया ने आस-पास काफ ी खोजबीन की लेकिन बच्चे का कहीं पता नहीं चला. फि र पिता ने पुलिस को इसकी सूचना दी। इस पर पुलिस ने पूछताछ किया किया कि बृजलाल से गांव में किसी से झगड़ा हुआ है या नही इस दौरान पता चला कि घर में अपने चचेर भाई के साथ कुछ दिन पहले पैसों को लेकर विवाद था। बच्चे की बहन राजेश्वरी सेठिया को फ ोन पर 30 लाख रूप्ए की फिरौती की मांग की गई। और बोला गया कि लड़का उनके कब्जे में है व फिरौती की रकम नही देने पर उसे मार देंग, यह बात उसने अपने पिता को बताई जिसपर प्रार्थी ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आरोपियों को मोबाईल लोकेशन से उनका पता कर बच्चे को सुरक्षित थाने ले आए और एक आरोपी निखिल सेठिया को गिरफ्तार कर लिया है और दूसरी की पुलिस तलाश कर रही है। थाना प्रभारी अर्चना धुरंधर  के अनुसार घटना की सूचना मिली थी कि 30 लाख फिरौती के लिए 11 साल के बच्चे का अपहरण किया गया है। सूचना के बाद तुंरत आरोपियों के मोबाईल लोकेशन पता कर उन्हें  गिरफ्तार कर लिया है। एक आरोपी अभी फ रार है. पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है, जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 
 छत्तीसगढ़ में दर्दनाक सड़क हादसा: ट्रक की ठोकर से बाईक सवार तीन युवकों की हुई मौत

छत्तीसगढ़ में दर्दनाक सड़क हादसा: ट्रक की ठोकर से बाईक सवार तीन युवकों की हुई मौत

कोण्डागांव। छत्तीसगढ़ के कोण्डागांव जिले के बनियागांव ढाबा के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर सोमवार को हुए एक सड़क हादसे में बाईक सवार तीन युवकों की मौत मौके पर ही हो गई।


कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जगदलपुर की ओर से आ रही ट्रक क्रमांक सीजी 07 एजेड 9918 ने कोण्डागांव की ओर से बनियागांव की ओर जा रहे बाईक क्रमांक सीजी 27 एम 5874 में सवारों को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे मौके पर ही बाईक सवार तीनों युवकों की मौत हो गई, मृतको में विकास पोयाम पिता प्रेमलाल उम्र 17 वर्ष, अमित पोयाम पिता राजूराम उम्र 17 वर्ष,  व कृष्णा सोढ़ी पिता सम्पत उम्र 17 वर्ष, तीनों सोनाबाल खूटपारा के निवासी है। मृतको की आपस में गहरी दोस्ती थी और तीनो कक्षा 11 वीं में अध्यनरत थे। घटना के बाद मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई गनीमत रही कि, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बाधित हुई यातायात को बहाल किया और घटना स्थल पर ही डटी रही। मृतको का पीएम कर शव उनके परिजनों को सौप दिया गया है।
उर्वरकों की कालाबाजारी पर 04 प्रतिष्ठानों पर हुई कार्यवाही

उर्वरकों की कालाबाजारी पर 04 प्रतिष्ठानों पर हुई कार्यवाही

कोण्डागांव । उर्वरकों की कालाबाजारी व निर्धारित एमआरपी से अधिक दरों पर बिक्री की लगातार मिल रही शिकायतों को लेकर कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने निर्देश जारी कर संबंधित विभागों को उर्वरक, बीज व कीटनाशक विक्रेताओं के दुकानों पर औचक निरीक्षण कर कार्यवाही के आदेश दिये हैं। जिसके तहत् शुक्रवार को एसडीएम गौतम चंद पाटिल के नेतृत्व में कृषि विभाग के उर्वरक निरीक्षक एसके नाग व विभागीय दल की ओर से जिले के दवा, बीज एवं उर्वरक विक्रेताओं के दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। जहां दस्तावेजों में अनियमितताओं को देखते हुए उन्नत कृषि केन्द्र कोण्डागांव, हर्ष कृषि सेवा केन्द्र उमरकोट रोड, प्रकाश ट्रेडर्स को नोटिस दिया गया व सानवी ट्रेडर्स को भंडारण विक्रय पर 21 दिनों के लिए प्रतिबंध किया गया हैं। जहां नोटिस का जवाब संतोषजनक प्राप्त नहीं होने पर इन दुकानों पर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। 

अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में शिक्षकीय संवर्ग पर संविदा भर्ती के लिए आवेदन 10 तक

अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में शिक्षकीय संवर्ग पर संविदा भर्ती के लिए आवेदन 10 तक

कोण्डागांव। कार्यालय स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय संचालन प्रबंधन समिति कोण्डागांव ने जारी विज्ञप्ति अनुसार जिले में संचालित स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में राज्य शासन एवं लोक शिक्षण संचालनालय ने प्राप्त निर्देशानुसार सभी विकासखण्डों में शालावार रिक्त शिक्षकीय संवर्ग के पदों पर अस्थाई रूप से कर्मचारियों की संविदा नियुक्ति की जानी है। इस के लिए विज्ञापन में निहित शर्तो के अंतर्गत योग्यताधारी आवेदकों से आवेदन पत्र आमंत्रित किये गए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन पत्र पंजीकृत डाक अथवा स्पीडपोस्ट के माध्यम से कार्यालयीन समय में मंगलवार 10 अगस्त को सायं 5ः30 बजे तक जिला शिक्षा कार्यालय कक्ष क्रमांक 101 कलेक्ट्रेट भवन प्रथम तल कोण्डागांव (छ.ग) पिन कोड 494226 के पते पर प्रेषित कर सकते हैं।  

 छत्तीसगढ़ के इस जिले में नाबालिग के साथ गैंगरेप: शादी में आई नाबालिग से 5 युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

छत्तीसगढ़ के इस जिले में नाबालिग के साथ गैंगरेप: शादी में आई नाबालिग से 5 युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

कोंडागांव। छत्तीसगढ़ में दुष्कर्म की वारदाते बढ़ रही है। बलरामपुर से एक सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है यहां शादी में आई नाबालिग के साथ 5 युवकों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया।

शादी में नाच रही लड़की पर बिगड़ी नियत और फिर जंगल में..
बलरामपुर में शादी में गई नाबालिग के साथ गैंगरेप हुआ है। बताया जा रहा है कि बच्ची यहां शादी समारोह में शामिल होने आई थी। इस दौरान खुशी के मौके पर डांस किया। तभी कुछ लोगों की नियत लड़की पर बिगड़ गई। इसके बाद लड़की को बहला फुसलाकर सुनसान जगह पर ले गए। इसके बाद 5 आरोपियों ने बच्ची को पकड़कर जंगल ले गए। जहां उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया। मामले की शिकायत पर कुसमी थाना पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तारा किया है। इनमें से तीन नाबालिग बताए जा रहे हैं।
खाद्य विभाग बड़ी छापामार कार्रवाई : 3 करोड़ 94 लाख रुपये से अधिक का धान जब्त

खाद्य विभाग बड़ी छापामार कार्रवाई : 3 करोड़ 94 लाख रुपये से अधिक का धान जब्त

कोंडागांव। खाद्य विभाग ने एक बार फिर बड़ी छापामार कार्रवाई की है। खाद्य अधिकारियों ने राइस मिल से 3 करोड़ 94 लाख रुपये से अधिक का धान जब्त किया है।मिली जानकारी के मुताबिक जिले के आड़का छेपड़ा में मेसर्स माजीसा राइस मिल में खाद्य विभाग ने कार्रवाई की है। जांच दल ने छापेमार कार्रवाई की गई है। इस दौरान जांच में पाए गए अनियमितता के आधार पर फर्म परिसर में उपलब्ध 12687.20 क्विंटल धान और 2080 क्विंटल चावल जब्त किया गया है। बता दें इस कार्रवाई के बाद से अवैध तरीके से काम करने वाले राइस मिलर्स में खौफ का महौल बना हुआ है। कार्रवाई से कई राइस मिलर्स सहमे हुए हैं। 

 प्रशासन ने रोकी बाल विवाह : इस गाव में हो रहा था नाबालिग लड़के का विवाह

प्रशासन ने रोकी बाल विवाह : इस गाव में हो रहा था नाबालिग लड़के का विवाह

कोण्डागांव। जिला बाल संरक्षण ईकाई (महिला एवं बाल विकास विभाग) कोण्डागांव द्वारा जारी विज्ञप्ति अनुसार जिले के अंतर्गत ग्राम चिलपुटी, देवडोबरा पारा में बाल विवाह की सूचना प्राप्त होने पर कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा एवं पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के निर्देशानुसार जिला बाल संरक्षण ईकाई महिला एवं बाल विकास विभाग एवं पुलिस विभाग की संयुक्त दल द्वारा 29 जून को श्री हेमाराम राणा जिला कार्यक्रम अधिकारी के मार्गदर्शन में कार्यवाही की गई। ज्ञात हो कि विकासखण्ड कोण्डागांव के ग्राम चिलपुटी देवडोबरा पारा निवासी बालक उमेश (परिवर्तित नाम) पिता हरीलाल (परिवर्तित नाम) उम्र 16 वर्ष का विवाह बालिका जानकी (परिवर्तित नाम) पिता सीताराम (परिवर्तित नाम) उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम सिंगनपुर, चिपावण्ड जिला-कोण्डागांव के साथ सम्पन्न होना था। पूर्व में इस आयोजित विवाह को ग्राम के पटवारी, सरपंच, कोटवार, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं अन्य के द्वारा समझाईश देकर रोका गया था, परन्तु 29 जून को यह सूचना मिलने पर कि विवाह को पुन: आयोजित कर सम्पन्न किया जा रहा है। तत्पश्चात् सूचना मिलने पर तत्काल गठित संयुक्त दल द्वारा विवाह स्थल पहुंच कर दस्तावेजों का जांच एवं पूछताछ किया गया जिसमें वर-वधु के अंकसूची के अवलोकन से वधु की उम्र विवाह योग्य एवं वर की आयु विवाह हेतु निर्धारित आयु से कम पाया गया। चूंकि वर उमेश और वधु जानकी के बीच रायपुर में अलग-अलग राईस मील में काम करते हुए जान पहचान हुई थी और वे एक दूसरे को पसंद करने लगे थे। इस संबंध में गठित संयुक्त दल द्वारा वर-वधु दोनों पक्षों के सदस्यों एवं उपस्थित ग्रामीणों को बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के अंतर्गत विवाह को अवैध एवं गैरकानूनी के संबंध में जानकारी देकर समझाईश दी गई और साथ ही पंचनामा तैयार किया गया। इसके बाद ही वर-वधु के संबंधी एवं अभिभावक वर की आयु 21 वर्ष पूरी होने के पश्चात् ही विवाह करने के लिए सहमत हुए।
 छत्तीसगढ़ लॉकडाउन: कलेक्टर ने लॉकडाउन में आंशिक संशोधन हेतु किया आदेश जारी

छत्तीसगढ़ लॉकडाउन: कलेक्टर ने लॉकडाउन में आंशिक संशोधन हेतु किया आदेश जारी

कोण्डागांव। जिले में कोरोना महामारी के प्रकरणों में लगातार कमी आ रही है। जिसे देखते हुए कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा द्वारा लॉकडाउन के आदेश में आंशिक संशोधन करते हुए जिले में आर्थिक गतिविधियों को गतिशीलता देने के उद्देश्य से कुछ रियायतें दी गई है। जिसके तहत् अब होटल, रेस्टोरेंट्स, भोजनालय एवं ढाबा संचालन हेतु निर्धारित समय-सीमा की बाध्यता को समाप्त करते हुए उनके प्रचलित समय अनुसार खोलने की अनुमति होगी। आउटसाइड डाइनिंग की अनुमति होगी किन्तु डायनिंग हॉल, रूम में उनकी बैठक क्षमता के 50 प्रतिशत से अधिक व्यक्तियों को बैठाने की अनुमति नहीं होगी। सभी प्रकार की स्थायी एवं अस्थायी दुकानें, व्यवसायिक प्रतिष्ठान, सभी ठेला-गुमटी, सुपर मार्केट, फल एवं सब्जी मंडी, बाजार, अनाज मंडी, शो-रूम, मदिरा दुकानें, चौपाटी, सैलून, ब्यूटी-पार्लर, पार्क, जिम एवं गं्रथालय इत्यादि रविवार सहित उनके प्रचलित समय से रात्रि 08 बजे तक खोले जा सकेंगे। सभी प्रकार के पर्यटन स्थल आम जनता हेतु उनके प्रचलित समय से अधिकतम रात्रि 08 बजे तक खोलने की अनुमति होगी।

जिले में स्थित समस्त धार्मिक, पूजा स्थलों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, मास्क लगाना, सैनेटाईजर एवं हाथ धुलाई की व्यस्था सुनिश्चित किये जाने की शर्त पर रात्रि 08 बजे तक खोलने की अनुमति होगी, किन्तु धार्मिक स्थल परिसर में एक समय में अधिकतम 10 व्यक्तियों को ही अनुमति होगी। सिनेमा हॉल, थियेटर का संचालन उनकी कुल क्षमता के 50 प्रतिशत व्यक्तियों के लिये ही किया जा सकेगा। कोचिंग क्लासेस एवं ट्यूशन सेंटरों को 50 प्रतिशत क्षमता पर उनके प्रचलित समय से रात्रि 08 बजे तक संचालित करने की अनुमति दी गई है। एक क्लास में अधिकतम 50 विद्यार्थी या 50 प्रतिशत क्षमता जो भी कम हो बैठ पाएंगे। सभी कोचिंग, ट्यूशन क्लासेस में मास्क धारण करना एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराने की जिम्मेदारी संबंधित कोचिंग, ट्यूशन क्लासेस संचालक की होगी। सभी संचालित दुकानों, स्थापनाओं में नि:शुल्क वितरण, विक्रय हेतु मास्क रखना, दुकान, स्थापना में कार्यरत कर्मचारियों एवं ग्राहकों के उपयोग हेतु सैनेटाईजर रखना अनिवार्य होगा। जिस दुकान, स्थापना में सभी कर्मचारियों, दुकान संचालक को टीकाकरण हो चुका है, वह आम जनता हेतु यह सूचना प्रदर्शित करेंगे कि ''इस दुकान, स्थापना के संचालक तथा सभी कर्मचारियों को टीका लग चुका है।ÓÓ होम डिलीवरी व्यवस्था में संलग्न सभी व्यक्तियों को नियमित अंतराल में कोविड-19 जांच कराना आवश्यक होगा साथ ही होम डिलीवरी के दौरान मास्क धारण करना एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करना अनिवार्य होगा।

राज्य शासन के आदेशानुसार सभी कार्यालयों में सभी श्रेणी के अधिकारी, कर्मचारियों के शत् प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित की जावे। उप पंजीयक कार्यालय आवश्यक स्टॉफ सहित पूर्ववत टोकन, ऑनलाईन सिस्टम के साथ संचालित होंगे। कार्यालयों में आम जनता के प्रवेश को कोविड-19 से बचाव हेतु निर्धारित निर्देशों यथा फिजिकल डिस्टेंसिंग तथा मास्क अनिवार्यत: धारण करने की शर्त पर शिथिल किया जाता है। सभी निजी, सार्वजनिक कार्यालय के प्रमुख कोविड-19 टीकाकरण को प्राथमिकता देंगे। जिन कार्यालयों में सभी अधिकारी, कर्मचारियों का टीकाकरण हो चुका है, वह आम जनता हेतु सूचना प्रदर्शित करेंगे कि ''इस कार्यालय में सभी अधिकारी, कर्मचारियों को टीका लग चुका है।ÓÓ इसके साथ ही प्रत्येक रविवार संपूर्ण लॉकडाउन को समाप्त किया जाता है।
 आल्टो कार और मोटर साइकिल के बीच जबरदस्त भिड़त, हादसे में 02 की हुई मौत

आल्टो कार और मोटर साइकिल के बीच जबरदस्त भिड़त, हादसे में 02 की हुई मौत

कोंडागांव। जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर ग्राम जोबा व सुकुरपाल के बीच आल्टो व मोटर साइकिल के बीच जबरदस्त भिड़त हो गई। इस हादसे में मौके पर ही दो की मौत हो गई, वहीं चार अन्य घयाल ही गए।

मिली जानकारी के मुताबिक विशाखापट्टनम से रायपुर की ओर जा रहे ऑल्टो वाहन क्रमांक सीजी 04 एमएस 2149 व घोड़ागाव की ओर से आ रही मोटर साइकिल के बीच टक्कर हो गई। जिससे कार में सवार रायपुर निवासी बकील कुरैशी व बाइक में सवार घोड़ागाव निवासी दासुराम की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि, कार में चार व बाइक में 02 लोग सवार थे। घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।
 एक ही पत्तल में खाना खाने को लेकर हुए विवाद में एक युवक की मौत, ​7 आरोपी गिरफ्तार

एक ही पत्तल में खाना खाने को लेकर हुए विवाद में एक युवक की मौत, ​7 आरोपी गिरफ्तार

कोण्डागाव।  जिले की पुलिस ने आपसी विवाद के बाद हुई मारपीट से घायल रामिन्दर सिह नेताम का उपचार के दौरान मृत्यु हो जाने से हत्या के आरोप में 07 आरोपियों जगदेव नेताम, परवीन नेताम, माटाराम नेताम, श्रवण कुमार नेताम, दिलीप नेताम, सोमन नेताम एवं ईश्वर नेताम को घटना कारित करने का अपराध सबूत पाये जाने से उक्त आरोपीगणो को गिरफ्तार कर आज न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया ।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना दिनांक 27 अप्रेल 2021 को ग्राम लजोडा में मडियाराम की मृत्यु की क्रियाकम मे पूरे परिवार के सदस्य उपस्थित थे। सभी लोग खाना खा रहे थे, मृतक रामिन्दर सिह नेताम और उग्रसेन नेताम दोनों एक ही पतल में खाना खा रहे थे। उसी समय परविन नेताम ने रामिन्दर नेताम एवं उग्रसेन को तुम लोग साले जानवर जैसा खाना खा रहे हो बोला तो रामिन्दर बोला कि चाचा भतीजा एक ही पतल मे खाना खा रहे है, तो इसमे क्या गलत है। मैं जानवर हूं कि इंसान हूं मुझे जानवर क्यो बोल रहे हो, इसी बात पर रामिन्दर नेताम के साथ आरोपी जगदेव नेताम परविन नेताम, माटाराम नेताम, श्रवण नेताम, दीलीप नेताम, सोमन नेताम, ईश्वर नेताम, सभी मिलक कमरे के अन्दर लडाई झगड़ा किये।

रामिन्दर कमरे से बाहर आया तब उसकी हत्या करने के नियत से जगदेव नेताम, परविन नेताम, माटाराम नेताम, श्रवण नेताम दीलीप नेताम, सोमन नेताम, ईश्वर नेताम, सभी मिलकर एक राय होकर हाथ, मुक्का से मारपीट कर जमीन में गिरा कर लातों से मारकर चोट पहुंचाये, जिसे उपचार कराने के लिये श्रीबालाजी अस्पताल रायपुर में ले जाकर हेतु भर्ती कराये थे। उपचार के दौरान मारपीट से आई अंदरूनी चोट के कारण 10 मई 2021 को रामिन्दर नेताम की मृत्यु हो गई। 

प्रार्थी की रिपोर्ट पर मर्ग कायम कर जांच पर लिया गया था। जांच के दौरान प्रार्थी एवं गवाहो के कथन, निरीक्षण शव प्राप्त पीएम रिपोर्ट, बेडहेड टिकट क्यूरी रिपोर्ट में जिसमें मारपीट से मृतक के अतडी फटने की रिपोर्ट के आधार पर आरोपी जगदेव नेताम, परविन नेताम, माटाराम, प्रवण नेताम, ईश्वर नेताम, सोनन नेताम, दिलीप नेताम के खिलाफ धारा 302, 34 भादवि का अपराध घटित करने पाये जाने से प्रार्थी गवाहो के कथन लेखबद्ध कर अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।
छत्तीसगढ़: इस जिले के झोलाछाप डाॅक्टर पर प्रशासन की कार्यवाही, जप्त की गई बड़ी मात्रा में दवाईयां

छत्तीसगढ़: इस जिले के झोलाछाप डाॅक्टर पर प्रशासन की कार्यवाही, जप्त की गई बड़ी मात्रा में दवाईयां

कोण्डागांव। जिले में लोगों के स्वास्थ्य एवं सुपोषण के लिए जिला प्रशासन ने लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। ऐसे में बिना पर्याप्त ज्ञान एवं डिग्री के कुछ लोगों के वनांचल के ग्रामों में भोले-भाले ग्रामीणों को उपचारित करने के नाम पर उनसे छल किया जाता है। जिससे समय-समय पर लोगों को इन डाॅक्टरों ने गलत दवाईयां दिये जाने से गंभीर परिणामों का सामना करना पड़ता है। जिसे देखते हुए प्रशासन ने सभी ऐसे बिना डिग्रीधारी झोलाछाप डाॅक्टरों के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है।

जिसके तहत् सोमवार को कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा के आदेशानुसार एसडीएम गौतमचंद पाटिल के नेतृत्व में गठित जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग के संयुक्त जाँच दल ने विकासखण्ड कोण्डागांव के ग्राम नवागांव, मर्दापाल के कथित झोलाछाप डॉक्टर के यहां अचानक दबिश दी। जांच के दौरान कथित झोलाछाप डाॅक्टर बलराम नाग के निवास में जांच करने पर बड़ी संख्या में दवाइयां भंडारित होने के साथ उसके निवास पर मरीजों का ईलाज करते भी पाया गया। जिस पर टीम ने दवाइयों एवं दस्तावेजों को जप्त कर कथित झोलाछाप डॉक्टर के विरुद्ध नर्सिंग होम एक्ट के तहत् प्रकरण तैयार किया है। ज्ञात हो कि कोरोना महामारी के दौर में सभी अस्वस्थ लोगो को कोविड-19 जांच उपरांत ही चिकित्सक की सलाह से दवाइयां लेने के निर्देश शासन प्रशासन के जारी किये गए थे एवं लगातार जागरुकता फैलाने की कोशिश की जा रही है। किंतु कुछ लोगों ने आपदा को अवसर समझ ग्रामीणों को बहकाने का कार्य किया जा रहा है। इसे रोकने के लिये स्वास्थ्य एवं पुलिस विभाग की संयुक्त दल गठित कार्यवाही की गईं। इस दल में जिला खाद्य एवं औषधि अधिकारी डोमेंद्र ध्रुव, औषधि निरीक्षक सुखचैन धुर्वे, नायब तहसीलदार विरेन्द्र श्याम, डॉ सूरज राठौर, सहित अन्य कर्मचारी शामिल रहे।

उपार्जित धान खराब होने पर लापरवाही, कलेक्टर ने अधिकारियों को जारी किया नोटिस

उपार्जित धान खराब होने पर लापरवाही, कलेक्टर ने अधिकारियों को जारी किया नोटिस

कोण्डागांव। जिले में असमय हुई वर्षा से धान खरीदी केन्द्रों में उपार्जित धान को व्यवस्थित और सुरक्षित रख-रखाव को सुनिश्चित कराने कलेक्टर से जिले की सभी समितियों को इस संबंध में निर्देश पूर्व में जारी किया गया था।


कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा के निर्देशानुसार जिला खाद्य अधिकारी भूपेन्द्र मिश्रा से खाद्य विभाग के अमले के साथ जिले के उपार्जन केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है। जिसके अनुसार शनिवार को वे दल सहित उपार्जन केन्द्र उरदाबेड़ा, अमरावती और चिपावंड पहुंचे। जहां उन्होंने खरीफ विपणन वर्ष 2020-21 में धान उपार्जन के लिए दिए गए दिशा-निर्देशों और जिला कार्यालय द्वारा समय-समय पर जारी किए गए निर्देशों का पालन नहीं किए जाते पाया। जिसके कारण उपार्जित धान असमय हुई वर्षा से भीगा और खराब होते पाया गया। जिसे देखते हुए कलेक्टर ने लापरवाही पूर्वक कार्य करने और इस कारण शासकीय धान की हुई क्षति के लिए उरंदाबेड़ा, अमरावती और चिपावंड के समिति प्रबंधकों और खरीदी प्रभारियों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। इस जांच दल में जिला खाद्य अधिकारी के नेतृत्व सहायक खाद्य अधिकारी राबिया खान ,खाद्य निरीक्षक नवीनचंद श्रीवास्तव, हितेशदास मानिकपुरी, गुलशन नंद ठाकुर, एवं मनीराम बघेल भी शामिल रहे।

छत्तीसगढ़ में फिर हादसा: स्कॉर्पियो और ट्रक में भिडंत से डिप्टी कलेक्टर सहित 3 गंभीर

छत्तीसगढ़ में फिर हादसा: स्कॉर्पियो और ट्रक में भिडंत से डिप्टी कलेक्टर सहित 3 गंभीर

कोंडागांव। जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 पर ग्राम बटराली के पास देर रात्रि स्कॉर्पियो और ट्रक में जोरदार भिडंत हो गई। इस सड़क हादसे में दंतेवाड़ा में पदस्थ डिप्टी कलेक्टर मुकेश कुमार गौड़ सहित 02 अन्य ड्राइवर शिवा राय एवं जितेंद्र नेताम गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। घायलों को कोंड़ागांव जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर किया गया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार डिप्टी कलेक्टर मुकेश कुमार वर्तमान में कुआकोंडा तहसीलदार के प्रभार में हैं। डिप्टी कलेक्टर मुकेश कुमार गौड़ स्कॉर्पियो वाहन से बिलासपुर जा रहे थे। इसी दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 पर ग्राम बटराली के पास स्कॉर्पियो और ट्रक में जोरदार भिडंत हो गई। इस हादसे में स्कॉर्पियो के ड्राइवर जितेंद्र नेताम और डिप्टी कलेक्टर मुकेश गौड़ स्कॉर्पियो में बुरी तरह से फंस गए। जिन्हे बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला जा सका। सभी घायलों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है। 
 बड़ी खबर: कुएंमारी के जंगल में हुई मुठभेड़ में मारे गये दो नक्सली

बड़ी खबर: कुएंमारी के जंगल में हुई मुठभेड़ में मारे गये दो नक्सली

कोंडागांव। जिले के केशकाल ब्लाक के कुएंमारी के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मंगलवार दोपहर को हुई मुठभेड़ में डीआरजी के जवानों ने दो नक्सलियों को मार गिराया है। उनके शव भी बरामद कर लिए गए हैं, मौके से कुछ हथियार भी मिले हैं। कोंडागांव एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ दो नक्सली मारे गये है,तथा नक्सलियों के चार हथियार भी बरामद हुए हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार केशकाल ब्लाक के अंदरूनी ग्राम कुएंमारी की ओर उत्तर बस्तर कांकेर मैनपुर डिवीजन के सक्रिय रमेश टेकाम सहित लगभग 10 से 12 नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी के जवानों को रवाना किया गया था। जवानो को आता देखकर ग्राम कुएंमारी के जंगलों में घात लगाए नक्सलियों ने डीआरजी के जवानों पर हमला कर दिया। जवानों के द्वारा मोर्चा संभलते हुए जवाबी कार्यवाही में करीब एक घंटे चली मुठभेड़ के बाद जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से जान बचाकर भाग हुए। जवानों ने सर्चिंग के दौरान नक्सलियों के दो शवों बरामद किया है। इसके साथ ही घटना स्थल से  01 नग एस.एल.आर, 01 नग .303 रायफल, 03 नग 12 बोर रायफल, पि_ू, नक्सली साहित्य, बैनर, पोस्टर, टेंट सामग्री, बर्तन एवं अन्य दैनिक उपयोगी सामग्री बरामद की गई। जवानों का दावा है कि कुछ और नक्सलियों के मारे जाने तथा घायल होने की भी संभावना है। मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं हो सकी है। 

बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि विगत कुछ दिनों से कोंडागांव और कांकेर के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सलियों के उपस्थिति की सूचना की जानकारी मिलने पर जिला कोंडागांव एवं कांकेर  के बीएसएफ/एसटीएफ/आईटीबीपी एवं डीआरजी का बल क्षेत्र में नक्सल उन्मूलन अभियान संचालित किया जा रहा था। आज 01 जून 2021 को कोंडागांव डीआरजी को महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई है।
+ Load More