• -

COVID-19 :

Confirmed :

Recovered :

Deaths :

Maharashtra / 230599 Tamil Nadu / 122350 Delhi / 104864 Gujarat / 38419 Uttar Pradesh / 31156 Karnataka / 28877 Telangana / 29536 West Bengal / 25911 Andhra Pradesh / 23814 Rajasthan / 22212 Haryana / 19364 Madhya Pradesh / 16341 Assam / 14033 Bihar / 13978 Odisha / 11201 Jammu and Kashmir / 9261 Punjab / 7140 Kerala / 6535 State Unassigned / 4385 Chhattisgarh / 3526 Uttarakhand / 3305 Jharkhand / 3192 Goa / 2039 Tripura / 1773 Manipur / 1435 Puducherry / 1200 Himachal Pradesh / 1101 Ladakh / 1055 Nagaland / 673 Chandigarh / 523 Dadra and Nagar Haveli and Daman and Diu / 456 Arunachal Pradesh / 287 Mizoram / 203 Andaman and Nicobar Islands / 151 Sikkim / 134 Meghalaya / 113 Lakshadweep / 0

   BIG BREAKING : रायपुर में मिले 52 नए कोरोना संक्रमित मरीज, डीकेएस हॉस्पिटल के 8 स्टाफ निकले कोरोना संक्रमित    |    त्वरित कार्रवाई से पुलिस के प्रति जनता में बढ़ता है विश्वास : श्री अवस्थी : रायगढ़ और बलौदाबाजार के पुलिसकर्मियों को डीजीपी ने इंद्रधनुष सम्मान से किया सम्मानित    |    BIG NEWS : राजधानी के एक बंद पड़े कंपनी में डकैती करने जा रहे युवकों को मुखबिरी पर पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    सावधान: अब एक बार से ज्यादा कोरोना की जांच करवाने वालो पर होगी कार्रवाई, पढ़े पूरी खबर    |    हिरासत में पिता-पुत्र की मौत मामले में पांच और पुलिसकर्मी गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर    |    बड़ी खबर: एक और फिल्म अभिनेता ने दुनिया को कहा अलविदा-जगदीप    |    बड़ी खबर: कानपुर गोलीकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर    |    कोरोना बुलेटिन : प्रदेश में आज 65 नए कोरोना संक्रमित मिले, रायपुर से मिले 13 देखे किन किन जिलो से है    |    प्रदेश में मिले 14 नए कोरोना संक्रमित मरीज, देखे किन जिलो से है    |    बड़ी खबर: राजधानी के हाउसिंग बोर्ड कालोनी में चाकू बाजी करने वाले 7 आरोपी गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर    |
लॉकडाउन में बेटे की शादी में बजवाया डीजे, अब दूल्हा, दूल्हे का पिता और डीजे मास्टर पहुंचे सलाखों के पीछे

लॉकडाउन में बेटे की शादी में बजवाया डीजे, अब दूल्हा, दूल्हे का पिता और डीजे मास्टर पहुंचे सलाखों के पीछे

कोण्डागांव। जिले के विश्रामपुरी थाना अंतर्गम कुम्हारपारा में 28 जून की रात डीजे लगाकर नाच गाना करवाने वाले दुल्हा, दुल्हे के पिता और डीजे मास्टर को विश्रामपुरी पुलिस ने आज गिरफ्तार किया गया है। इन तीनों को न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक रिमाण्ड में भेजा जा रहा है।

जानकारी अनुसार, विश्रामपुरी थाना क्षेत्र अंतर्गत मेघनाथ चक्रधारी अपने लड़के यशकुमार चक्रधारी के विवाह कार्यक्रम 28 जून को डीजे सिस्टम लगाकर नाच गाना करवाएं थे। इसमें 40-50 लोग इकठ्ठा भी हुए थे। इस मामले की ग्रामीणों ने पुलिस में शिकायत कर दी थी। शिकायत के बाद मेघनाथ चक्रधारी और उसके बेटे यशकुमार चक्रधारी के द्वारा शासन द्वारा जारी समस्त निर्देशों का अवहेलना करते हुए क्षेत्र केे जनमानस के जान को जोखिम में डालते हुए अत्यधिक तेज आवाज में डीजे बजाकर 40-50 लोगों के साथ नाच गाना करवाना पुलिस विवेचना में पाया गया।

ऐसे में आरोपी यशकुमार चक्रधारी, मेघनाथ चक्रधारी और डीजे संचालक मुकेश नेताम पिता जग्गू नेताम निवासी पेण्ड्रावन के विरूद्ध आईपीसी की धारा 188, 269, 270, 186, 34 महामारी अधिनियम की धारा 3 पंजीबद्ध कर गिरफ्तार कर लिया है। 
आईटीबीपी रानापाल द्वारा 3 किलोग्राम की आईईडी बरामद, पढ़े ओउरी खबर

आईटीबीपी रानापाल द्वारा 3 किलोग्राम की आईईडी बरामद, पढ़े ओउरी खबर

कोंडागांव। आईटीबीपी जिला कोण्डागांव में चलाये जा रहे एन्टी नक्सल अभियान के अन्तर्गत नक्सल धुर क्षेत्र मर्दापाल थाना क्षेत्रान्तर्गत 03 किलोग्राम की आईईडी बरामद कर निष्क्रिय कर दिया है।


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नक्सल विरोधी अभियान के दौरान आज आईटीबीपी रानापाल एवं छत्तीसगढ़ पुलिस की सयुक्त टीम द्वारा मलनारपारा से आगे नाहकनार के पास जंगल के बीच में रोड़ सर्च अभियान के दौरान नव निर्मित बयानार रोड की सचिंग के दौरान नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बलों और वीआईपी मुव्हमेन्ट को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगाई गई आईईडी को बरामद कर निष्क्रिय कर दिया है।
मनपसंद सब्जी नहीं बनाने पर पत्नी को आग के हवाले करने वाला फरार पति हुआ गिरफ्तार

मनपसंद सब्जी नहीं बनाने पर पत्नी को आग के हवाले करने वाला फरार पति हुआ गिरफ्तार

कोण्डागांव। जिले के थाना विश्रामपुरी पुलिस ने जुलाई 2018 ग्राम सलना कुमरपारा में हुई हत्या के आरोपी चन्द्रहास नेताम को बोराई थाना क्षेत्र के ग्राम घुटकेल में घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 25 जुलाई 2018 को आरोपी चन्द्रहास नेताम ने स्वयं की पत्नी सतबती को अण्ड़ा सब्जी नहीं बनाने की बात पर उत्तेजित होकर घर में रखे मिट्टी तेल को अपनी पत्नी सतबती के उपर डालकर माचिस से आग लगा दिया था, जिसकी ईलाज दौरान मृत्यु हो गई थी। आरोपी घटना दिनांक से फरार था। 27 जून को बोराई थाना क्षेत्र के ग्राम घुटकेल में आरोपी के उपस्थित होने की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी विश्रामपुरी भापेन्द्र साहू के नेतृत्व में उपनिरीक्षक शषिभुषण पटेल, उपनिरीक्षक प्रमोद कतलाम, सहायक उपनिरीक्षक भोजराज भस्कर, आरक्षक रामेश्वर नुरेटी, संतोष सेदाम, नवल नेताम, जोहर नेताम का टीम गठित कर तत्काल रवाना हुई और थाना बोराई के ग्राम घुटकेल में आरोपीं को घेराबंदी कर कांता परदेसी के घर से गिरफ्तार कर आरोपी को न्यायिक रिमांड़ में भेजा दिया गया है। 
सोयाबीन से भरी ट्रक केशकाल घाट में पलटी, आवागमन कुछ देर के लिए हुआ अवरुद्ध

सोयाबीन से भरी ट्रक केशकाल घाट में पलटी, आवागमन कुछ देर के लिए हुआ अवरुद्ध

कोंड़ागांव। जिले के केशकाल घाटी में आज सुबह एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क के बीच पलट गयी, जिसकी वजह से आवागमन कुछ देर के लिए अवरुद्ध हुआ। सूचना मिलने पर तत्काल केशकाल पुलिस मौके पर पहुंची तथा ट्रक में लदे समान को खाली करवा कर ट्रक किनारे करवाया जिसके बाद आवागमन बहाल हुआ। राष्ट्रीय राजमार्ग 30 बस्तर के प्रवेश द्वार मानी जाने वाली केशकाल घाटी अपने सर्पीले मोड़ की वजह से प्रदेश भर में विख्यात है, लेकिन इसके घुमावदार मोड़ों की वजह से आए दिन यहां दुर्घटनाएं होती रहती हैं, इसी क्रम में शनिवार की सुबह जगदलपुर से रायपुर की ओर सोयाबीन लेकर जा रही ट्रक क्रमांक सीजी 04 जेडी 7608 घाट के 10 वें मोड़ पर अनियंत्रित होकर पलट गई। ट्रक के पलटने से किसी को भी चोट नहीं आई है, लेकिन सोयाबीन की बोरियां सड़क पर बिखर गई। जैसे ही घटना की सूचना केशकाल पुलिस को मिली तत्काल घाट पहुंच कर समान खाली करवा कर ट्रक को किनारे कर आवागमन बहाल किया गया।

 
 घर में घुस कर नाबालिक से छेड़छाड़ का फरार आरोपी हुआ गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर

घर में घुस कर नाबालिक से छेड़छाड़ का फरार आरोपी हुआ गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर

कोंड़ागांव। जिले के मस्जिदपारा केशकाल निवासी नाबालिक के परिजन प्रार्थी ने 26 फरवरी 2020 को थाना केशकाल आकर रिपोर्ट दर्ज कराया की आरोपी दीपक कुलदीप पिता राम कुमार कुलदीप उम्र 28 वर्ष निवासी मस्जिदपारा केशकाल द्वारा उसके घर में घुस कर नाबालिक युवती से छेड़छाड़ किया है जिसकी सूचना पर थाने में आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 23/20 धारा 454, 354, 354(घ) भादवि 8 पास्को एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

केशकाल पुलिस ने टीम गठीत कर फरार आरोपी की पतासाजी कि जा रही थी। इसी क्रम में 26 जून की शाम को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि फरार आरोपी दीपक कुलदीप को पीडब्ल्यूडी कालोनी केशकाल में है, पुलिस टीम के द्वारा आरोपी को तत्काल घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया। आज आरोपी को न्यायिक रिमांड में भेजा गया है। उक्त प्रकरण में थाना प्रभारी निरीक्षक भीमसेन यादव, उनि जितेन्द्र कुमार नंदे, भवानी सिंह चैहान, सउनि ओंकार बंजारे, आरक्षक हरीश मंडावी, ईश्वर नेताम, की भूमिका रही है।
बड़ी खबर : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने SP पर रिश्वत मांगने का लगाया आरोप, जाने क्या है पूरी खबर

बड़ी खबर : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने SP पर रिश्वत मांगने का लगाया आरोप, जाने क्या है पूरी खबर

कोंडागांव | कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने एक प्रेस कान्फ्रेंस में कोंड़ागांव एसपी पर रिश्वत मांगने का गम्भीर आरोप लगाया है। मरकाम ने कहा कि चोपड़ा परिवार पति-पत्नी इलाज कराने के लिए धमतरी निकले थे। रास्ते में तबीयत खराब होने पर धमतरी के अस्पताल में भर्ती किया गया जहां उसकी मौत हो गई। इसके बाद लड़की के परिवार ने दहेज प्रकरण का आरोप लगाया। वहीं दूसरी ओर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष अपनी ही सरकार में जिले के एसपी पर पैसों के लेनदेन का गंभीर आरोप लगाकर कांग्रेस अध्यक्ष ने ही साबित कर दिया कि भूपेश सरकार भ्रष्टतम है । उन्होने कहा कि 304 का प्रकरण उसके पति के खिलाफ दर्ज हो गया। लेकिन पूरे चोपड़ा परिवार पर जिस ढंग से आरोप लगाए वह ठीक नही है। जबकि परिवार अलग-अलग रहता है, इसके साथ अन्य के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज किया गया है। मुझे न्याय संगत नहीं लगता। पीडि़त परिवार ने जिले के एसपी से मुलाकात कर उन्होंने निवेदन भी किया कि आपने एक के खिलाफ तो प्रकरण दर्ज कर लिया है, लेकिन बाकी के खिलाफ नहीं करने का निवेदन किया। अध्यक्ष मरकाम ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुझे जानकारी मिली कि इस दौरान जिले के पुलिस कप्तान ने भारी भरकम पैसे की मांग की थी, जो घोर निंदनीय है। उन्होने कहा कि इस मामले पर डीजीपी कह दिया है कि ऐसे भ्रष्ट अधिकारी को अतिसंवेदनशील जिले में कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे।  भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने कहा कि प्रदेश में सरकार से लेकर कांग्रेस के नेताओं तक सभी उगाही में लगे है। प्रदेश में कांग्रेस की भ्रष्टाचार में आकण्ठ डूबी सरकार है। बीते 16 महीनों में अनेक बार भाजपा के नेताओं ने सरकार के भ्रष्टाचार को जनता के सामने रखा हैं, तब कांग्रेस के नेता अपने किये पर पर्दा डालने का प्रयास करते रहे हैं। 

 

 
नाबालिग से बहला फुसलाकर अनाचार करने वाला आरोपी गिरफ्तार

नाबालिग से बहला फुसलाकर अनाचार करने वाला आरोपी गिरफ्तार

कोंडागांव। जिले के ग्राम छिन्दली बेड़ा के देवीराम यादव उम्र 19 वर्ष ने बहला फुसलाकर अनाचार किया। इससे प्रार्थियां कि नाबालिग पुत्री गर्भवती हो गई। आरोपी द्वारा डराया धमकाया जा रहा था कि इसकी सूचना किसी को देने पर वह जान से मार देगा। 18 जून को प्रार्थिया द्वारा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। मुखबीर की सूचना पर अनाचार के आरेपी को शुक्रवार के शाम को ग्राम छिन्दलीबेड़ा से गिरफ्तार किया गया है। 

 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थियां की रिपोर्ट पर थाना फरसगांव में धारा 376,450,506 भादवि पॉक्सो एक्ट की धारा 06 अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। आरोपी के गिरफ्तारी के लिए टीम गठन कर आरोपी की पतासाजी की जा रही थी। इसी दौरान पुलिस टीम को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी ग्राम छिंदलिबेड़ा में है। सूचना के आधार पर ग्राम छिन्दलीबेड़ा थाना उरन्दाबेड़ा में आरोपी के घर में दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।
बेटी को फांसी पर लटकाकर स्वयं ने कर लिया आत्महत्या, पढ़ें पूरी खबर

बेटी को फांसी पर लटकाकर स्वयं ने कर लिया आत्महत्या, पढ़ें पूरी खबर

कोंडागांव | जिले के विश्रामपुरी थानान्तर्गत ग्राम पंचायत बालेंगा के आश्रित ग्राम राहटीपारा में महिला का कुछ दिनों से मानसिक संतुलन खराब था तथा वह यहां-वहां भटक रही थी। उस महिला ने अपनी 03 वर्ष की मासूम बच्ची को फांसी पर लटका दिया तथा स्वयं भी फांसी पर लटक कर आत्महत्या कर ली। 

मिली जानकारी के अनुसार गुरूवार की रात को महिला सतौन मरकाम अपने ही घर के अन्दर मकान में अपनी 03 वर्षीया पुत्री को फांसी पर टांग दिया तथा खुद भी आत्महत्या कर ली। मृत महिला मजदूरी करके जीवन यापन करती थी, वह अपनी दो पुत्रियों के साथ घर में रहती थी। एक पुत्री 06 वर्ष की है तथा उसका पति साल भर पूर्व राजस्थान काम करने चला गया, जो लॉकडाउन मे फंस गया है। बगल के कमरे में उनकी सास अलग रहती थी। मृतका की सास ने जालीदार खिड़की की तरफ से देखा तो महिला की लाश छत पर लटकती हुई दिखाई दी। उसने आसपास के लोगों को मामले की जानकारी दी, जिसके बाद मामले की सूचना पुलिस चौकी बांसकोट मे दी गई। 
मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक कोंडागांव बालाजी राव स्वयं घटनास्थल पर पहुंचे तथा वहां मौजूद थाना प्रभारी एवं अन्य पुलिस स्टाफ को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। थाना प्रभारी विश्रामपुरी भापेंद्र साहू ने बताया कि पुलिस अधीक्षक कोंडागांव के द्वारा बताए गए बिंदुओं पर विवेचना की जा रही है अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आना बाकी है। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि महिला कुछ मानसिक रूप से असंतुलित लग रही थी। घटना के एक दिन पूर्व ही पास के गांव में बच्ची के साथ घूमते देखा गया था।
 
फरार राजस्व निरीक्षक की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी, पढिये पूरी खबर

फरार राजस्व निरीक्षक की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी, पढिये पूरी खबर

कोंडागांव। जिले के फरसगांव निवासी चिपावंड में पदस्थ राजस्व निरीक्षक गुमान सिंह दीवान द्वारा स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ अपनी पत्नी को लगातार कई वर्षों से शारीरीक मानसिक रूप से प्रताडि़त कर रहा था तथा कई बार जान से मारने प्रयास किया। पुलिस थाना फरसगांव द्वारा एफआईआर दर्ज कर राजस्व निरीक्षक की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।  

पुलिस थाना फरसगांव से मिली जानकारी के अनुसार विगत् 30 मई की रात्रि को पुन: शराब के नशे में मारपीट कर जब अपनी पत्नी को जान से मारने की कोशिश की गई तो पत्नी द्वारा महिला हेल्पलाईन को फोन कर मदद मांगने पर तत्काल थाना फरसगांव की टीम पहुंचकर सुरक्षा मुहैया कराते हुए गंभीर रूप से घायल पत्नी व पुत्र का चिकित्सा रात्रि में ही कराते हुए एफआईआर दर्ज की गई। वहीं आरोपी राजस्व निरीक्षक गुमान सिंह दीवान फरार होने पर गिरफ्तार नहीं किया जा सका। पीडि़ता व मायके वालों ने कहा कि अनेक बार जान से मारने की कोशिश करने, मारपीट व धमकी दिए जाने पर सामाजिक, परिवारिक बैठक लेकर समझाईश दी गई थी।  

बावजूद इसके आदत से बाज नहीं आने पर पूर्व में भी मई 2019 में एसडीओपी कार्यालय फरसगांव में शिकायत की गई। आरोपी ने अग्रिम जमानत याचिका कोंडागांव न्यायालय मे लगाई गई थी, जिसे न्यायालय ने खारिज कर दिया है। किंतु घटना के एक सप्ताह बाद भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। आरोपी गुमान सिंह दीवान की शीघ्र गिरफ्तारी व कड़ी कार्यवाही के लिए पीडि़ता व मायके वालों ने जान के भय से जिला प्रशासन व पुलिस से गुहार लगाई है। पुलिस निरीक्षक फरसगांव विनोद साहु ने बताया कि गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जायेगा।
जिले में मंगलवार और शनिवार को बंद रहेंगी सभी दुकानें, जिला प्रशासन ने जारी किया निर्देश

जिले में मंगलवार और शनिवार को बंद रहेंगी सभी दुकानें, जिला प्रशासन ने जारी किया निर्देश

कोंडागांव। कोरोना की महामारी के चलते सरकार ने पुरे देश भर में लॉकडाउन के साथ कई गतिविधियों में रोक लगा दी थी जिसके बाद लॉक डाउन-4 से थोड़ी छूट मिल रही है। आपको बता दे की छत्तीसगढ़ सरकार ने पूरे प्रदेश में शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन का आदेश दिया था। लेकिन धीरे-धीरे आर्थिक गतिविधियो को प्रारंभ करने के क्रम में सरकार ने सप्ताह में 6 दिन दुकानें और संस्थानों को खोलने का निर्देश जारी किया है। इसी कड़ी में कोण्डागांव जिला प्रशासन ने रविवार एवं शनिवार को की जाने वाली पूर्ण तालाबंदी को खत्म कर सप्ताह में 1 दिन आवश्यक सेंवाओ को छोड़ सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को बंद करने का निर्देश दिया है। इस संबंध में जिला कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने निर्देश जारी कर दिया है। जारी निर्देश के अनुसार कोण्डागांव अनुभाग में मंगलवार और केशकाल एवं फरसगांव अनुभाग में शनिवार को व्यवसायिक प्रतिष्ठानो को बंद रखा जाएगा। इसके अलावा अन्य दिवसों पर प्रतिष्ठानो को प्रातः 7 बजे से सायं 7 बजे तक संचालित किए जाने की अनुमति प्रदान की गई है।
 तंबाखू उत्पाद का अवैध परिवहन करते हुए 4 गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में तंबाखू उत्पाद किये गये जब्त

तंबाखू उत्पाद का अवैध परिवहन करते हुए 4 गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में तंबाखू उत्पाद किये गये जब्त

कोंडागांव। जिले के थाना प्रभारी विश्रामपुरी के नेतृत्व में लॉकडाउन के दौरान अवैध रूप से तंबाखू उत्पाद गुटखा, बीड़ी, गुड़ाखू, बिक्री हेतु परिवहन करते 03 आरोपियों के साथ महिन्द्रा बोलेरो पीकअप क्रमांक सीजी-05 डी-1358 जप्त किया गया है। आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में तंबाखू उत्पाद जप्त किया गया है। आरोपियों का कृत्य लॉकडाउन के निर्देर्शो का उल्लंघन करते पाये जाने से उनके विरूद्ध थाना विश्रामपुरी में अपराध क्रमांक 23/2020 धारा 188 भादवि पंजीबद्ध कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जब्तशुदा वाहन की तलाशी लेने पर लॉकडाउन के दौरान प्रतिबंधित वस्तुएं तम्बाखू उत्पाद इत्यादि मिले जिनके विवरण के अनुसार योगश्वर पटेल से 10 किलो ग्राम तम्बाखू, 10 पैकेट राजश्री गुटका, 10 पैकेट जर्दा, 08 पैकेट गुड़ाखू, 05 पैकेट गोला बीड़ी, अजय उर्फ छोटू साहू पिता ज्ञानेश्वर के कब्जे से 05 किलो ग्राम तम्बाकू, 10 पैकेट राजश्री गुटखा, 10 पैकेट जर्दा, 08 पैकेट गुड़ाखू, 03 पैकेट गोला बीड़ी, देवेन्द्र मेश्राम पिता पूरन से 05 किलोग्राम तम्बाकू,10 पैकेट राजश्री गुटखा, 12 पैकेट जर्दा, 08 पैकट गुड़़ाखू, 02 पैकेट गोला बीड़ी कुल जुमला किमती 2,27,560/- रू0 जप्त कर कब्जा पुलिस द्वारा लिया गया। आरोपियों से पूछताछ में बताया कि उक्त सामाग्री सिकन्दर किराना स्टोर केशकाल से क्रय किया गया है। आरोपियों द्वारा बताये अनुसार सिकन्दर किराना स्टोर में तलाशी लेने पर उसका संचालक मोहम्मद असलम पिता तार मोहम्मद के कब्जे से जूट की बोरी मे 20 किलो तम्बाखू और दो प्लास्टिक बोरी मे भरे 100 पैकेट राजश्री पान मसाला किमती 28,000/-रू0 बरामद कर जप्त किया गया। सम्पूर्ण कार्यवाही मे निरीक्षक भापेन्द्र साहू थाना प्रभारी विश्रामपुरी, उपनिरीक्षक-शशिभूषण पटेल, प्रधान आरक्षक सोनवानी मरकाम, आरक्षक लक्ष्मी बघेल एवं अन्य स्टाफ की अहम् भूमिका रही है।
टैंकर औऱ ट्रक में जबरदस्त भिड़ंत, 2 की मौत, 3 गंभीर, जाने कहा की है यह घटना

टैंकर औऱ ट्रक में जबरदस्त भिड़ंत, 2 की मौत, 3 गंभीर, जाने कहा की है यह घटना

कोंडागांव। छत्तीसगढ़ के बस्तर रायपुर राष्ट्रीय राजमार्ग में हो रहे लगातार सड़क हादसों ने लोगों की चिंताएं बढ़ा दी है इस मार्ग पर हर हफ्ते एक बड़ी सड़क हादसे होती है इस कारण तेज रफ्तार तथा अनियंत्रित पूर्व वाहन चलाना माना जाता है साथ ही साथ इस मार्ग पर कई किलोमीटर दूरी तक सड़कों की स्थिति अच्छी नहीं है इसी कारण आए दिन यह हादसे होते रहते हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 पर चिखलपुटी के पास ट्रक और टैंकर की आमने-सामने हुई भिड़ंत में भिलाई के दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है, वहीं 3 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। 

घटना की जानकारी मिलते ही कोण्डागांव की एसडीओपी निकिता तिवारी मिश्रा टीम के साथ मौके पर पहुंची और घायलों को तत्काल नजदीकी जिला अस्पताल ले जाया गया। 

एसडीओपी निकिता तिवारी मिश्रा ने बताया कि यह हादसा कोण्डागांव के चिखलपुटी के पास जगदलपुर मार्ग पर हुआ है। प्रथम दृष्टया हादसे का जो कारण पता चल रहा है, वो यह है कि मार्ग में मवेशियों के आ जाने के कारण दो वाहनों में टक्कर हुई है। इस हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं 3 लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। 

मवेशियों का झुंड आया सामने :--
हादसे में घायल चालक विजय कुमार ने बताया कि वह ट्रक में सीमेंट लेकर  रायपुर से बचेली की ओर जा रहा था।  ट्रक में उसके साथ  भतीजा संजय मंडावी भी सवार था। ट्रक जैसे ही चिखलपुटी के पास पहुंची सामने से आते डीजल टैंकर से उनकी टक्कर हो गई। वहीं टैंकर चालक और मृतक संजय साहू के पिता  के अनुसार वे जगदलपुर से डीजल खाली कर भिलाई लौट रहे थे। जैसे ही वे कोण्डागांव के चिखलपुटी के पास पहुंचे उनकी ट्रक के सामने अचानक मवेशियों का झुंड आ गया। मवेशियों को बचाने की कोशिश में वे ट्रक से नियंत्रण खो बैठे और सामने से आती ट्रक से जा टकराए। 

हादसे में दोनों मृतक हैं भिलाई निवासी :--
इस दुर्घटना में टैंकर चालक संजय साहू (23)  निवासी डबरा भिलाई-3 और परिचालक गोपी (24) चरौदा, भिलाई की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं विनय, संजय और फिरंता (42) डबरा, भिलाई घायल हैं।

 

तीसरी श्रेणी के लॉकडाउन का ध्येय है जान बची तो लाख उपाय- लता उसेंडी

तीसरी श्रेणी के लॉकडाउन का ध्येय है जान बची तो लाख उपाय- लता उसेंडी

कोंडागाव। जिला के भारतीय जनता पार्टी की ओर से पूर्व मंत्री लता उसेंडी एवं कोंडागाव भाजपा जिला संगठन प्रभारी श्रीनिवास राव मद्दी, जिलाध्यक्ष दीपेश अरोरा,गोपाल दीक्षित, की उपस्थिति में लता उसेंडी ने कहा कि अभी हम लोग लॉकडाउन-03 से गुजर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार लॉकडाउन की घोषणा करते हुए कहा था, जान है तो जहान है, फिर दुबारा 'जान भी और जहान भी के ध्येय वाक्य के साथ काम किया। अब इस तीसरी श्रेणी के लॉकडाउन का ध्येय है जान बची तो लाख उपाय। एकमात्र प्राथमिकता जान बचाने की थी। 

उन्होने कहा कि देश-दुनिया ने पहले कभी इस तरह के हालात नही देखे थे। जब पूरा देश बल्कि पूरी दुनिया एक साथ एक ही चुनौती से जूझ रहा था। लेकिन यह मोदी जी के सशक्त नेतृत्व की ताकत थी कि आज दुनिया भर में हमारी क्षति न्यूनतम है। जहां दुनिया के सबसे विकसित और समृद्ध कहे जाते अमेरिका और इटली जैसे देशों में हाहाकार है, भारत अपेक्षाकृत न्यूनतम क्षति के साथ इस महामारी का सामना कर रहा है। अगर कुछ समुदाय विशेष की समस्या नहीं होती तो हालात और बेहतर होते। अब यह उम्मीद की जा रही है कि स्थिति नियंत्रण में होगी।

जान बची तो लाख उपाय, के ध्येय को सामने रख कर देश ने धीरे-धीरे जन जीवन को पटरी पर लाने का सोचा। इसी सन्दर्भ में केंद्र का निर्देश आया कि कुछ खास श्रेणियों के कारोबार को छोड़ कर शेष सभी कारोबार तय शर्तों के अधीन राज्य अपनी-अपनी परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए शुरू कर सकते हैं। ऐसा करते समय निश्चय ही यह ध्यान में था कि कोरोना से भी नहीं और भूख से भी नहीं मरें लोग। रोजी-रोजगार आदि शुरू हो।
फर्जी हस्ताक्षर कर मृत शिक्षक के खाते से पैसे निकालने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

फर्जी हस्ताक्षर कर मृत शिक्षक के खाते से पैसे निकालने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

कोंडागांव, जिले के विश्रामपुरी थाना अंतर्गत ग्राम हरवेल निवासी मृत शिक्षक मनीराम मंडावी के रिश्तेदार व उसके 03 अन्य साथियों के साथ मिलकर ग्रामीण बैंक के खाते से फर्जी हस्ताक्षर कर लगभग 70,000 रुपए का आहरण करने के आरोप में विश्रामपुरी थाने में सभी आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर उक्त 04 युवकों मुख्य आरोपी रूपदेव मरकाम सहित चंपेश शोरी, हेमलाल मरकाम, रमेश कोर्राम को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल दाखिल कर दिया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मृत शिक्षक मनीराम मंडावी जिनकी मृत्यु लगभग डेढ़ साल पहले हो चुकी है, जिसका पासबुक उसके साले रूपदेव मरकाम के पास था। मुख्य आरोपी रूपदेव मरकाम निवासी कलगांव के द्वारा किसी तरह से मृत शिक्षक मनीराम मंडावी का हस्ताक्षर की व्यवस्था कर अपने पास रखे पासबुक के माध्यम से अपने 03 साथियों चंपेश शोरी निवासी गमरी, हेमलाल मरकाम निवासी गमरी, रमेश कोर्राम निवासी कोरेगांव के साथ ग्रामीण बैंक शाखा विश्रामपुरी से मृत शिक्षक का पासबुक व नकली हस्ताक्षर कर 21 अप्रेल 2020 को 20 हजार रूपए, 23 अप्रेल को 20 हजार रूपए, 24 अप्रेल को 20 हजार रुपए तथा 27 अप्रेल को 10 हजार रुपए निकाला गया। इसके बाद तीन युवक चंपेश शोरी, हेमलाल ममरकाम, व रमेश कोर्राम 29 अप्रेल को फिर से बैंक पहुंचे तथा 40 हजार रुपए की राशि निकालने का प्रयास किया, जिससे शाखा प्रबंधक ने शक के आधार पर युवकों के बैंक में आने की सूचना थाना प्रभारी विश्रामपुरी भापेंद्र साहू को दिया गया। थाना प्रभारी ने अपने दल-बल के साथ तत्काल ग्रामीण बैंक पहुंचे जिन्हें देख 01 युवक फरार हो गया, बाकी के दो युवकों को गिरफ्तार कर पूछताछ करने से पता चला कि मृतक शिक्षक मनीराम मंडावी की पत्नी रुखमी मंडावी से पैसों के आहरण के विषय में पूछताछ करने पर उन्होंने बताया की मुझे इस प्रकार की किसी बात की जानकारी नही है। गिरफ्तार किए गए युवकों से पता चला कि इस कृत्य में दो युवक और भी संलिप्त हैं। सभी युवकों को गिरफ्तार कर धारा 420, 467, 468, 471, 120बी भा.द.वि. के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है, तथा गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया गया है।

 

पति-पत्नी के बीच हुए विवाद में पत्नी की गिरने हुई मौत पति गिरफ्तार, जाने कहा की है ये खबर

पति-पत्नी के बीच हुए विवाद में पत्नी की गिरने हुई मौत पति गिरफ्तार, जाने कहा की है ये खबर

कोंडागाँव | जिला के फरसगांव थाना अंतर्गत नगर पंचायत के आश्रित ग्राम पासंगी के बड़ेपारा मे पति-पत्नी के बीच विवाद के बाद हुई धक्का मुक्की से गिरकर महिला को गंभीर चोट आई, जिसकी मौत उपचार के दौरान हो गई । कल देर शाम को फरार आरोपी पति को धारा 302, 201 के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी घड़वा राम मरकाम व उसकी पत्नी मंगलदई के मध्य सब्जी ठीक से नही बनाने को लेकर विवाद के बीच धक्का-मुक्की से पत्नी मंगलदर्ई गिर गई, गिरने से सिर पर चोट लगने से वह बेहोश हो गई। मेडिकल कालेज डिमरापाल में ईलाज के दौरान मंगली बाई की मृत्यु हो गयी। फरसगांव पुलिस द्वारा धारा 302, 201 भादवि कायम कर आरोपी घड़वाराम मरकाम पिता मगऊराम मरकाम जाति गोड उम्र 45 वर्ष निवासी पासंगी बडेपारा थाना फरसगांव को गिरफ्तार कर लिया गया है।
शिक्षक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जाने क्या है यह पूरा मामला

शिक्षक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जाने क्या है यह पूरा मामला

कोंडागांव। जिले के केशकाल के थाना विश्रामपुरी ग्राम कौन्दकेरा निवासी एक युवा शिक्षक शिवचरण नाग उम्र 26 वर्ष शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बांसकोट में वर्ग 03 सहायक शिक्षक के पद पर पदस्थ था। रविवार की रात मृतक ने घर के समीप अपने ही खेत के पेड़ पर रस्सी से फांसी पर लटककर आत्महत्या कर लिया। युवा शिक्षक अविवाहित था, उनके पिता सेवानिवृत्त शिक्षक हैं। घर में किसी प्रकार का विवाद भी नहीं हुआ था।


थाना प्रभारी विश्रामपुरी भूपेंद्र साहू ने बताया कि मृतक काफी समझदार एवं होनहार था। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दिया है। आत्महत्या का कारण पता नहीं चल पाया है।
 एलपीजी गैैस टैंकर दुर्घटनाग्रस्त, रातभर हुआ गैस का रिसाव

एलपीजी गैैस टैंकर दुर्घटनाग्रस्त, रातभर हुआ गैस का रिसाव

कोंडागांव। जिले के फरसगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच 30 पर ग्राम पंचायत कुल्हाडग़ांव के नजदीक शुक्रवार की देर शाम विशाखापट्टनम से रायपुर जा रहे भारत पैट्रोलियम कंपनी की एलपीजी गैस से भरा टैंकर वाहन क्रमांक सीजी 07 सीबी 0871 के  टैंकर का हुक टूटकर गाड़ी से नीचे गिरने से टैंकर क्रेक हो गया, जिसके कारण टेंकर से एलपीजी गैस का रिसाव होने लगा। कंपनी के विशेषज्ञों की टीम आज सुबह मौके पर पंहुचकर दुर्घटनाग्रस्त टैंकर के एलपीजी गैस को दूसरे टैंकर में डालने का कार्य में लगे हुए हैं। एनएच 30 पर आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिये जाने से वाहनों की लंबी कतार लग गई है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त वाहन का चालक-परिचालक सकुशल है, चालक के अनुसार टैंकर मेंं 17 टन एलपीजी गैैस भरी होने की बात बताई जा रही है। दुर्घटना के तुरंत बाद चालक द्वारा विशाखापट्टनम की कंपनी को फोन कर दुर्घटना से अवगत करवा दिया, कंपनी के द्वारा तत्काल विशेषज्ञ की टीम को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया था, कंपनी के विशेषज्ञों की टीम आज सुबह मौके पर पंहुचकर दुर्घटनाग्रस्त टैंकर के एलपीजी गैस को दूसरे टैंकर में डालने का कार्य में लगे हुए हैं। 

लगातार कंटेनर से गैस रिसाव होने के बाद एहतियात के तौर पर थाना फरसगांव के एसडीओपी पुष्पेंद्र नायक, थाना प्रभारी विनोद कुमार साहू एवं अन्य पुलिसकर्मी ने सड़क के दोनों छोर पर घटनास्थल के करीब एक-एक किमी दूरी पर बैरेकेडिंग कर सभी छोटे-बड़े वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया है। यहां तक की पुलिस द्वारा किसी को पैदल भी इस मार्ग से होकर गुजरने से रोक दिया गया है। गैस रिसाव से होने वाले खतरे को लेकर घटनास्थल पर दमकल को भी तैनात की गई है। 
लॉकडाउन का फायदा उठा कर भतीजे ने की चाचा की हत्या,पढ़े पूरी खबर

लॉकडाउन का फायदा उठा कर भतीजे ने की चाचा की हत्या,पढ़े पूरी खबर

कोण्डागांव,कोरोना वायरस के कारण इन दिनों सभी जगह लॉकडाउन है. लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए कोण्डागांव जिले में एक भतीजे ने अपने चाचा की हत्या कर दी. लाश को गांव के बाहर जंगल में छिपा दिया था. लेकिन आरोपी की चालाकी काम नहीं आई. जंगल गई महिलाओं ने लाश देख लिया. बाकी हत्यारे के घर के पीछे बने सेप्टिक टैंक से निकली हत्यारी लाठी ने रही सही कसर पूरी कर दी.

दरअसल, कोंडागांव ब्लॉक के पल्ली गांव में मृतक बोड़कु उर्फ बोचा राम और उसके भतीजे हीरा सिंह के बीच जमीन विवाद चल रहा था. हालांकि मृतक बोन्डकू ने अपने भतीजे आरोपी हरि सिंह को जमीन दे दिया था, लेकिन इससे वह संतुष्ट नहीं था. उसे पूरी जमीन, खेत और घर चाहिए था. आरोपी की पत्नी और बच्चे घर पर नहीं थे. इस दौरान उसे अपने चाचा के मर्डर का प्लान तैयार किया.

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

मृतक बोन्डकू एक दिन नहाने के लिए घर से निकला. तब हरि सिंह ने उसे अपने घर बुलाया और डंडे से पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी. पूरे गांव में 21 दिन के लॉकडाउन के कारण कोई भी निकल नहीं रहा था, इसलिए किसी को पता नहीं चल पाया. हत्या के बाद आरोपी ने लाश को दिन भर अपने घर पर रखा और पुलिस से बचने के लिए घर से खून के धब्बे मिटाए. साथ ही हत्या के पूरे साक्ष्य सबूत को हटा दिया. लॉकडाउन के कारण पूरे गांव में सन्नाटा पसरा था जिसका फायदा उठाते हुए आरोपी ने अपने कंधे में लाश उठाकर गांव से तीन किलोमीटर दूर सितली के जंगल में फेंक दिया.


सेप्टिक टैंक से मिला सबूत

चाचा की हत्या करने और पूरे सबूत मिटाने के बाद आरोपी बड़े आराम से अपने घर में था. घटना की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने पूरी घटना की छानबीन की. साथ ही ग्रामीणों से पूछताछ की जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ. ग्रामीणों के बयान के बाद जब आरोपी हरि सिंह मरकाम से पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. आरोपी ने घर में फैले खून के धब्बे मिटा दिए थे. अपने कपड़े भी धो लिए थे. वहीं हत्या में प्रयुक्त लाठी को घर के पीछे बने सेप्टिक टैंक में छिपा दिया था. सबूत के साथ पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

जंगल में मिली लाश

सितली गांव में उस समय हलचल मच गई जब जंगल में महुआ बीनने गए महिलाओं ने लाश देखी. सूचना पर जंगल पहुंचे ग्रामीणों ने मृतक की पहचान छिंदभाटा गांव निवासी बोन्डकु मरकाम के रूप में की. लाश देखकर गांव वालों के बीच सुगबुगाहट चालू हो गई. फिर लोगों ने सिटी कोतवाली कोंडागांव में सूचना दी. सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक बालाजी राव ने तुरंत एसडीओपी कपिल चंद्रा, टीआई राजेन्द्र मंडावी, एसआई मनोज नायक, एसआई विवेक सेंगर एवं अन्य स्टाप को तत्काल जांच करने भेजा गया .
 

इस जिले में मनाई जाती है देवी देवता के साथ होली, भारी मात्रा में दूर दूर से आते है लोग

इस जिले में मनाई जाती है देवी देवता के साथ होली, भारी मात्रा में दूर दूर से आते है लोग

कोण्डागांव| आपको बता दे की छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले की अपनी संस्कृति और परंपरा के लिए विश्वविख्यात है। यहॉ अनेक अवसरों पर होने वाली रिति-रिवाज व विधानों के साथ विभिन्न तरह के आयोजन सालभर चलते रहते है। ऐसा ही एक मौका होली के बाद पडऩे वाला पहले शनिवार को जिला मुख्यालय से तकरीबन 12 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत लंजोड़ा के बाजार में देखने के मिला।


पारंपरिक साज-सज्जा और विधि-विधान के साथ खेलते है होली-

जानकारी के मुताबिक होली पर्व के बाद पडऩे वाले पहले शनिवार को आसपास के देवी देवतां इस बाजार परिसर में विशेषरूप से आंमत्रित होते है। इस धुरनी बाजार व होली पर देवी-देवता अपने पूरे पारंमपरिक साज-सज्जा के साथ यहॉ पहुंच विधि-विधान के साथ होली खेलते है।


देवगुड़ी परिसर में होता है आयोजित आयोजित- 

आपको बता दे की इस धुरनी होली को देखने और इस आयोजन में शामिल होने लोग दूर-दूर से भी आते है। और देवताओं के साथ होली खेलते हुए उनका आशीर्वाद लेते है। इसे देवताओं का होली मिलन भी कहा जाता है यह पूरा विधान देवगुड़ी परिसर में आयोजित होता है। वही देवताओं के बाजार परिसर की परिक्रमा के साथ ही इस आयेजन का समापन होता है।

 

एनएच 30 पर बैठे किसानों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, रायपुर से भाजपा का पांच सदस्यीय जांच दल केशकाल हुआ रवाना, पढ़ें पूरी खबर

एनएच 30 पर बैठे किसानों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, रायपुर से भाजपा का पांच सदस्यीय जांच दल केशकाल हुआ रवाना, पढ़ें पूरी खबर

कोंडागांव | धान खरीदी केंद्रों में बारदाना की कमी का बहाना बनाकर हजारों किसानों को सरकार के समर्थन मूल्य पर अपना धान विक्रय करने से वंचित करने को लेकर किसानों की नाराजगी का आलम यह है, कि बस्तर संभाग के मेंं जगह-जगह किसानों ने चक्का जाम कर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया, इसी कड़ी में राष्ट्रीय राजमार्ग 30 केशकाल के विश्रामपुरी चौंक में धरना और चक्काजाम पर बैठे किसानों पर कल पुलिस ने लाठी चार्ज कर राष्ट्रीय राजमार्ग को चक्का जाम से मुक्त कराया। पुलिस के लाठीचार्ज से बड़ी संख्या में किसान घायल हुए हैं। इस कार्यवाही से पहले पुलिस के द्वारा मीडिया को काफी पहले रोक दिया गया था। इसके बाद योजनाबद्ध तरीके से पुलिस ने किसानों पर लाठी चार्ज करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग को किसानों से मुक्त करवाया है। 

इस घटना के बाद केशकाल में किसानों के ऊपर लाठीचार्ज के मामले में भाजपा ने पांच सदस्यीय जांच दल रायपुर में गठन किया है। जांच दल में पूर्व मंत्री केदार कश्यप, लता उसेंडी, पूर्व विधायक सेवक राम नेताम, किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पूनम चंद्राकर एवं किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संदीप शर्मा शामिल हैं। ये सभी केशकाल के लिए रवाना हो चुके हैं।
उल्लेखनिय है कि किसान विगत 02 दिनों से बस्तर संभाग के अनेक स्थानों पर सड़क जाम कर अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। जिससे कोई परेशानी नहीं हुई लेकिन जब बस्तर की लाइफलाइन कही जाने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग 30 को किसानों ने जाम कर दिया तो प्रशासन के हाथ पांव फूल गए जिसे मुक्त करने के लिए पुलिस में अंतत: रात्रि में 09 बजे किसानों पर लाठी चार्ज कर राष्ट्रीय राजमार्ग को मुक्त करवाया है।
ज्ञात हो कि इससे पूर्व किसानों के द्वारा सोमवार को कोंडागांव के पिपरा में नेशनल हाईवे 30 जाम किया था, जिसके बाद जिले के एसडीएम के लिखित आश्वासन के बाद किसानों ने अपना धरना प्रदर्शन बंद कर नेशनल हाईवे की यातायात व्यवस्था को बहाल किया था। लेकिन एसडीएम के लिखित आश्वासन के बावजूद बारदाना केंद्रो तक नहीं पहुचने से नाराज किसानों ने फिर से कल मंगलवार को केशकाल के विश्रामपुरी चौंक में चक्काजाम कर दिया है। जिसके बाद पुलिस ने किसानों पर पथराव का आरोप लगाकर रात्रि में 09 बजे किसानों पर लाठी चार्ज कर राष्ट्रीय राजमार्ग को मुक्त करवाया है। 
 
किसानों ने केशकाल के विश्रामपुरी चौंक में आज फिर किया एनएच 30 जाम, जाने पूरी खबर

किसानों ने केशकाल के विश्रामपुरी चौंक में आज फिर किया एनएच 30 जाम, जाने पूरी खबर

कोंडागांव | जिल के एसडीएम के लिखित आश्वासन के बाद कल किसानों ने अपना धरना प्रदर्शन बंद कर नेशनल हाईवे की यातायात व्यवस्था को बहाल किया था। लेकिन एसडीएम के कहने के बावजूद बारदाना केंद्रो तक नहीं पहुचने से नाराज किसानों ने फिर से चक्काजाम कर दिया है। आज दोपहर डेढ़ बजे से धरना प्रदर्शन केशकाल के विश्रामपुरी चौंक में किया जा रहा है।

उल्लेखनिय है कि धान उपार्जन केंद्रो में बारदाना की कमी और खरीदी के दौरान होने वाली समस्याओं से परेशान होकर किसानों ने सोमवार को भी किसान संघ के बैनर तले राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर आवाजाही बाधित करते हुए कोंडागांव के पिपरा में धरने पर बैठ गए थे। वहीं एसडीएम के लिखित आश्वासन के बाद ही किसानों ने धरना बंद किया और यातायात बहाल किया गया। किसानों की मांग है कि, धान खरीदी केंद्रो में बारदाना उपलब्ध करवाया जाए साथ ही धान खरीदी की तिथि में बढ़ोत्तरी की जाए। जिससे किसान अपनी उपज को आसानी से समय रहते बेच सके। इस संबंध में पहले ही जिले के किसानों ने अव्यवस्थाओं को लेकर कई दफे उग्र प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी थी। लेकिन शासन-प्रशासन जैसे-तैसे जुगाड़ से धान उपर्जान केंद्रों में थोड़ी-थोड़ी मात्रा में बारदाना उपलब्ध करवाता रहा, लेकिन ये भी एक से दो दिनों के अंतराल में ही खत्म हो जाते थे। जिसे लेकर किसानों में काफी नाराजगी  थी। 
पूरे बस्तर संभाग से किसानों की नाराजगी देखने को मिल रही है, इसी मसले को लेकर बीजापुर जिले के  गंगालूर धान खरीदी केंद्र में भी बारदानों की कमी की वजह से 04 फरवरी से धान खरीदी बन्द है। गंगालूर के सैकड़ो किसान सरकार के विरूद्व लामबंद होकर किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि किसान का पूरा धान खरीदा गया तो खरीदी केंद्र से खरीदे गए धान का उठाव होने नही देंगे। वाहनों में धान भरकर जिला मुख्यालय तक निकालेंगे रैली और धान के साथ करेंगे चक्का जाम की बात सामने आ रही है।
 
जिले में भालू ने किया महिला पर जानलेवा हमला, महिला को कराया गया अस्पताल में भर्ती...

जिले में भालू ने किया महिला पर जानलेवा हमला, महिला को कराया गया अस्पताल में भर्ती...

कोंडागांव। जिले के फरसगांव ब्लॉक अंतगर्त बड़ेडोंगर क्षेत्र के अंदरूनी ग्राम तोरण्ड जंगल में एक महिला पर भालू ने हमला कर दिया, जिससे महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसे उपचार के लिए फरसगांव अस्पताल में उपचार के लिये भर्ती किया गया है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार, बुधयारींन कडिय़ामी उम्र 63 वर्ष निवासी ग्राम तोरण्ड जंगल में दातुन लेने के लिए गई थी। इसी बीच जंगल में एक भालू ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया, जिससे उसके चेहरे और हाथ पर गंभीर चोट आई है। परिजनों द्वारा उपचार के लिए अस्पताल लाया गया। भालू के हमले से बुधयारींन के चेहरे और हाथ में गंभीर चोट आई है, चेहरे में लगभग 30 से अधिक टांके लगे हैं। तो वही हाथ में 15 से अधिक टांके लगे हैं। फरसगांव खण्ड चिकित्सा अधिकारी लखनलाल जुर्री ने बताया कि फिलहाल घायल महिला खतरे से बाहर है जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है।
 फैंसी स्टोर में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक, जाने कहा की है यह घटना...

फैंसी स्टोर में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक, जाने कहा की है यह घटना...

कोंडागांव। जिला मुख्यालय के सिटी कोतवाली क्षेत्र अंर्तगत जमकोटपारा में सुबह-सुबह एक फैंसी स्टोर में आग लग गई। आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंचकर आग बुझाया, लेकिन फैंसी स्टोर के सामान जलकर खाक होने से नही बचाया जा सका।


प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह 06 बजे जमकोटपारा स्थित फैंसी स्टोर में भीषण आग लग गई। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। इस भयानक आग में करीब 10 लाख का नुकसान होने का अनुमान है। दमकल विभाग ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया है।
+ Load More