BIG BREAKING : प्रदेश में आज भी मिले 200 से ज्यादा कोरोना मरीज साथ ही 6 की हुई मृत्यु, देखे जिलेवार आकड़े    |    आम आदमी को अब एक और झटका: अब इस तारीख से बढ़ेंगे यात्री बस का किराया    |    बड़ी खबर: नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को मिली मंजूरी, लंदन कोर्ट ने भगोड़ा करारा    |    बड़ी खबर : ट्रेन में सफ़र करने वालों के जेब में फिर बढ़ेगा बोझ, रेलवे ने बढ़ाई टिकटों के दाम    |    बड़ी खबर: नदी में प्रेमी और प्रेमिका की लाश मिलने से फैली सनसनी    |    बड़ी खबर: ओटीटी प्लेटफॉर्म और सोशल मीडिया के लिए सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश, अब आपत्तिजनक सामग्री और हिंसा को मंजूर नही    |    हॉस्टल के 190 छात्र निकले कोरोना पॉजिटिव, स्कूल प्रशासन में मचा हड़कंप    |    पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ती कीमतों के खिलाफ ममता का अनोखा विरोध    |    पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी: पुलिस ने उत्तेजक ड्रग म्याऊ-म्याऊ बेचते इंजीनियर को किया गिरफ्तार    |    बड़ी खबर: दुष्कर्म और अपहरण की झूठी कहानी गढ़ने वाली छात्रा ने की आत्महत्या    |
BIG BREAKING : अश्लील वीडियो चैट वायरल होने के बाद शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

BIG BREAKING : अश्लील वीडियो चैट वायरल होने के बाद शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

कोंडागांवयुवती के साथ अश्लील वीडियो चैट वायरल होने के बाद कोंडागांव के शहर कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र दुबे ने इस्तीफा सौंप दिया है।

पढ़ें  : BIG BREAKING : रायपुर के मेकाहारा में कांस्टेबल और डॉक्टर के बीच झड़प मामले में स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव का आया बड़ा बयान 

हालांकि अपने इस्तीफे ने उन्होंने अपने इस्तीफे का कारण निजी बताया है। लेकिन जो वीडियो वायरल हुआ था, इसमें जितेंद्र दुबे नजर आ रहे थे।

पढ़ें : बड़ी खबर : राजधानी में होने वाले क्रिकेट सीरिज हेतु स्टेडियम और खिलाड़ियों की सुरक्षा का जिम्मा दिया गया इन्हें, पुलिस प्रशासन हुई तैयार 


वहीं ये वीडियो वायरल होने के बाद उन्होंने इसकी कोई भी शिकायत पुलिस से अब तक नहीं की है। ये पूरा वीडियो पिछले दो दिनों से जमकर वायरल हो रहा था और इस मामले में पार्टी की खूब फजीहत हो रही है। अपने इस इस्तीफे में उन्होंने तारीख भी 22 फरवरी की लिखी है।

पढ़ें : BIG BREAKING : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच छत्तीसगढ़ में अलर्ट जारी, सीएम बघेल ने कही बड़ी बात 


ये इस्तीफा उन्होंने जिला कांग्रेस अध्यक्ष झुमुकलाल दीवान को सौंपा है। इस संबंध में झुमुकलाल दीवान का कहना है कि वीडियो वायरल होने के बाद मैं कुछ सवाल करता उससे पहले ही जितेंद्र दुबे ने इस्तीफा सौंप दिया।

 बड़ी खबर छत्तीसगढ़: सर्चिंग पर निकले जवान ने खुद को मारी गोली, मौके पर ही हुई जवान की मौत

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: सर्चिंग पर निकले जवान ने खुद को मारी गोली, मौके पर ही हुई जवान की मौत

कोंडागांव। उरन्दाबेड़ा बढ़गई भोंगापाल के जंगलों में गश्त के दौरान ITBP के एक जवान ने खुद को गोली मार ली है। गोली लगने से जवान की मौके पर ही मौत हो गयी है। 

पढ़िए पूरी खबर-
जानकारी के मुताबिक जवान सर्चिंग पर निकला हुआ था, इसी दौरान उसने अपनी सर्विस गन से खुद को गोली मार ली। मृतक जवान यूपी का रहने वाला है और केशकाल के उरन्दाबेड़ा थाने में पदस्थ था। आज ही वो उरन्दाबेड़ा, बढगई, भोंगापाल के जंगलों में गश्त के लिए लिए निकला था। इस दौरान अचानक उसने खुद को गोली मार ली। गोली लगने के बाद मौके पर ही जवान की मौत हो गयी।

जवानों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से वो परिवारिक विवाद की वजह से परेशान रह रहा था। हालांकि आत्महत्या उसने आज किस वजह से की, ये अभी मालूम नहीं चल पाया है। जवान की आत्महत्या के बाद जवान के सकते में आ गये।
 बड़ी खबर: युवती का आपत्तिजनक वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर दुष्कर्म और रकम ऐंठने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

बड़ी खबर: युवती का आपत्तिजनक वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर दुष्कर्म और रकम ऐंठने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

कोण्डागांव। जिला के केशकाल थाना क्षेत्रान्तर्गत दो युवकों दीपंकर विश्वास व वेंकट विजय किशोर द्वारा एक युवती का आपत्तिजनक वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करते हुए, 50 हजार रुपए ऐंठने के बाद युवती के साथ दुष्कर्म करने के मामले में पीडि़ता की शिकायत पर केशकाल पुलिस द्वारा इसमें संलिप्त दोनो आरोपियों को बीती रात गिरफ्तार किया गया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार केशकाल थाना क्षेत्र अंतर्गत बोरगांव के निवासी दीपंकर विश्वास पिता हीरेन्द्र विश्वास उम्र 31 वर्ष व लेंकट विजय किशोर पिता प्रभुराम उम्र 40 वर्ष इन दोनों युवकों ने कुछ दिन पहले एक युवती की आपत्तिजनक वीडियो बनाई थी। जिसके बाद पीडि़ता को वीडियो भेज कर ब्लैकमेल करते हुए फिरौती की मांग कर रहे थे। पीडि़ता ने डर के कारण अपने एक दोस्त की मदद से आरोपियों को 50 हजार रुपए भी दे दिए थे, इसके बाद भी आरोपी बाज नही आये। युवती को कमरे में अकेला देख कर नाजायज फायदा उठाते हुए दोनो ही दोनो आरोपी युवकों ने डरा-धमका कर बारी-बारी से युवती के साथ दुष्कर्म किया।

केशकाल एसडीओपी अमित पटेल ने बताया कि बीती रात पीडि़ता ने केशकाल थाने में आकर दो युवकों द्वारा उसे ब्लैकमेल करने व दुष्कर्म करने के सम्बंध में रिपोर्ट दर्ज करवाया था। जिस पर तत्काल एफआईए दर्ज करते हुए दोनो ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में धारा 342, 376 व 384 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।
 बड़ी खबर छत्तीसगढ़: कार और बस की जबरदस्त भिड़ंत में दो की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: कार और बस की जबरदस्त भिड़ंत में दो की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

कोंडागांव। राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर मंगलवार की रात्रि के लगभग 1:00 कोंडागाव के ग्राम जोबा मोड़ के समीप कार और बस की जबरदस्त भिड़ंत। कार सवार में सुकमा निवासी मोहम्मद याकूब 60 वर्ष गंभीर रूप से घायल है और उनकी पत्नी 50 वर्ष व पुत्र विक्की 25 वर्ष की मौत की खबर मिल रही है। अन्य लोगों को भी घायल है। घायलों को उपचार हेतु कोंडागांव जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। बताया जा रहा है कि बस कांकेर रोडवेज की जगदलपुर से रायपुर के लिए निकली थी कार सवार में शादी समारोह नगरी से वापस सुकमा लौटते हुए की घटना है। कांकेर रोडवेज की चालक एवं परिचालक घटना के बाद से फरार है। 
 बड़ी खबर छत्तीसगढ़: DJ सहित ध्वनि विस्तारक यंत्रों के उपयोग पर लगी 1 महीने के लिए रोक

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: DJ सहित ध्वनि विस्तारक यंत्रों के उपयोग पर लगी 1 महीने के लिए रोक

कोण्डागांव। छत्तीसगढ़ के कोण्डागांव जिले से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां, शाला एवं महाविद्यालयीन शिक्षा सत्र 2020-21 की आयोजित वार्षिक परीक्षा के दौरान विद्यार्थियों एवं परीक्षार्थियों के अध्ययन में व्यवधान उत्पन्न न हो, इस बात को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने कोलाहल नियंत्रण अधिनियम 1985 के तहत् सम्पूर्ण जिले में 01 फरवरी से 31 मई 2021 तक की अवधि में अधिनियम की धारा 13 (1) में उल्लेखित अवसरों को छोड़कर अधिनियम में परिभाषित कोलाहल एवं ध्वनि विस्तारक यंत्रों के उपयोग पर आगामी आदेश तक के लिए प्रतिबंध लगाया गया है। उक्त आदेश का उल्लंघन अधिनियम की धारा 15 के अधीन दण्डनीय होगा। कोलाहल नियंत्रण अधिनियम की धारा 2 "घ" के अनुसार अधिनियम की धारा 7 के उपयुक्त अवसरों पर सीमित अवधि के लिए अनुज्ञा देने हेतु नगर दण्डाधिकारी अथवा अनुविभागीय दण्डाधिकारी कोण्डागांव एवं अनुविभागीय दण्डाधिकारी केशकाल को उनके स्थानीय क्षेत्राधिकारिता के अंतर्गत विहित प्राधिकारी नियुक्त किया गया है।
बड़ी खबर छत्तीसगढ़ : प्रदेश के इस जिले में मोहल्ला क्लास के 20 स्कूली बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव

बड़ी खबर छत्तीसगढ़ : प्रदेश के इस जिले में मोहल्ला क्लास के 20 स्कूली बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव

कोंडागांव | जिले के बड़ेराजपुर में संचालित मोहल्ला क्लास में अध्ययनरत 20 स्कूली बच्चों में कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से खलबली मच गई है, संक्रमित बच्चो का उपचार जारी है। इसकी सूचना मिलते ही आला अधिकारी बडेराजपुर पहुंचकर मोर्चा संभालते दिखे।

पढ़ें : बड़ी खबर रायपुर: बंद कमरे में दिवान के अंदर मिला मां-बेटी का शव, मचा हड़कंप

बडेराजपुर को कंटेंटमेंट जोन घोषित कर बच्चों के परिवार सहित सभी के कोरोना जांच किया जा रहा है। गौरतलब है कि 03 माह पहले भी यहां एक साथ 33 लोगो की कोविड-19 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी थी। 

पढ़ें : बड़ी खबर छत्तीसगढ़: सरकारी हॉस्टल में एक साथ 22 बच्चे पाए गए कोरोना संक्रमित, मची खलबली

प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहल्ला क्लास में अध्ययनरत 20 स्कूली बच्चों में कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद बडेराजपुर के आदिवासी छत्रवास में सभी संक्रमित बच्चों को आइसोलेट किया गया है।
 
 
प्रशासनिक स्तर पर इसकी जानकारी मिलने के बाद मचे हड़कंप से आला अधिकारियों में एसडीएम डीडी मंडावी, सीईओ अशोक ठाकुर, तहसीलदार आशुतोष शर्मा एवं स्वाथ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी लगातार पहुंच रहे हैं।
 
 
मोहल्ला क्लास के शिक्षक शालीग्राम नेताम ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मोहल्ला क्लास में अध्ययनरत एक बच्चे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सभी बच्चों का कोरोना टेस्ट करवाया गया जिसके बाद कुल 20 बच्चों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिले सभी बच्चों को बड़ेराजपुर के आदिवासी छत्रवास में आईसोलेट कर दिया गया है।
 
 बड़ी खबर छत्तीसगढ़: सरकारी हॉस्टल में एक साथ 22 बच्चे पाए गए कोरोना संक्रमित, मची खलबली

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: सरकारी हॉस्टल में एक साथ 22 बच्चे पाए गए कोरोना संक्रमित, मची खलबली

कोण्डागांव। कोण्डागांव में एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने दस्तक दी है। बताया जा रहा है, कि 22 स्कूली बच्चों में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने से गांव में खलबली मच गई है। बच्चों की तबीयत बिगड़ने की सूचना मिलते ही आला अधिकारी बडेराजपुर पहुंचे, साथ ही संक्रमित बच्चो का उपचार जारी है। 3 माह पहले भी एक साथ 33 लोगो की कोविड-19 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी थी।

आदिवासी मेट्रिक छात्रावास बडेराजपुर में सभी संक्रमित लोगों को आइसोलेट किया गया। संक्रमितों को समझाने के लिए तहसीलदार आशुतोष शर्मा, एसडीएम डीडी मंडावी, सीओ अशोक ठाकुर एवं स्वाथ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित लगातार पहुंच रहे हैं।
बड़ी खबर: मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने की महतारी एंबुलेंस के ड्राइवर की हत्या

बड़ी खबर: मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने की महतारी एंबुलेंस के ड्राइवर की हत्या

कोंडागांव। जिला मुख्यालय से 58 किमी दूर ग्राम टेकानार में पुलिस मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने धनोरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के एम्बुलेंस चालक जयलाल बघेल की हत्या कर दी है। ज्ञात हो कि मृतक के परिवार को आठ वर्ष पहले नक्सलियों ने ग्राम कसोली से बेदखल कर दिया था, जिसके बाद पीडि़त परिवार धनोरा में आकर बस गया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम टेकानार मुर्गा बाजार से लौट रहे महतारी एंबुलेंस के ड्राइवर जयलाल बघेल पिता कमलू बघेल और उसके भाई पिलदास को अगवा कर अपने साथ ले गए थे। नक्सलियों ने एंबुलेंस चालक जयलाल बघेल को मौत के घाट उतार दिया है, वहीं मृतक का भाई नक्सली चंगुल से भागकर आने में सफल रहा है।

मृतक एंबुलेंस के ड्राइवर के भाई पिलदास ने बताया कि शुक्रवार को मुर्गा बाजार से दोनों भाई घर आ रहे थे। रास्ते में बंदूकधारी आधा दर्जन नक्सलियों के द्वारा घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। जिसके बाद मेरे भाई के सिर पर कुल्हाड़ी से वार किया गया। लहूलुहान भाई के जमीन में गिरते ही नक्सली पुलिस मुखबिरी की सजा देने की बात कहते हुए मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। उन्होंने बताया कि इसी दौरान मौका पाकर वह नक्सलियों के चंगुल से भागकर जंगल जाकर पेड़ में चढ़कर छिप गया था, रात भर पेड़ में छिपकर रहने के बाद शनिवार की सुबह गांव पहुंचकर घटना की जानकारी लोगों को देने के बाद पुलिस थाना आए हैं।

धनोरा थाना प्रभारी गणेश यादव ने बताया कि मृतक के भाई पिलदास का बयान दर्ज कर लिया गया है। नक्सलियों की धरपकड़ के लिए फोर्स को रवाना कर दिया गया है।

 बड़ी खबर: गड्ढे के पानी में डूबने से 2 मासूम बच्चों की हुई मौत, मर्ग कायम कर जाँच में जुटी पुलिस

बड़ी खबर: गड्ढे के पानी में डूबने से 2 मासूम बच्चों की हुई मौत, मर्ग कायम कर जाँच में जुटी पुलिस

कोण्डागांव। जिले के थाना अनतपुर तहसील माकड़ी अंतर्गत ग्राम ओडारगांव में दो बच्चो खेमेश्वरी नेताम उम्र 07 वर्ष और टंकेश्वर पोयम उम्र 05 वर्ष की गड्ढे के पानी में डूबने से मौत हो गयी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की शाम 06 बजे ग्राम ओडारगांव में सुखलाल पोयम के दो मासूम बच्चे खेमेश्वरी नेताम उम्र 07 वर्ष और टंकेश्वर पोयम उम्र 05 वर्ष, जो अपने घर के ही समीप बने पुलिया के पास गड्ढे के पानी में डूब जाने से मौत हो गयी है। बच्चो के डूबने का खुलासा तब हुआ जब बच्चों के घर नही लौटने पर परिजनों द्वारा खोजबीन शुरू की, तब घर के समीप गड्डे के किनारे बच्चों के कपड़े मिले तो गड्डे के पानी में डुबकी लगाकर खोजबीन करने पर दोनों बच्चों की पानी मे डूबा हुआ शव बरामद किया गया। बच्चों के डूबने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। घटना की जानकारी ग्रामीणों द्वारा अनतपुर थाने की पुलिस को दे दी गई हैं। पुलिस के द्वारा घटना स्थल पहुंचकर शव का पंचनामा करने के बाद मर्ग कायम कर कर्यवाही कर रही है।
‘मावा कोंडानार‘ अभियान की जिले में हुई शुरूआत : शहर के मलिन स्थानों को बनाया जाएगा स्वच्छ और व्यवस्थित

‘मावा कोंडानार‘ अभियान की जिले में हुई शुरूआत : शहर के मलिन स्थानों को बनाया जाएगा स्वच्छ और व्यवस्थित

कोंडागांव | जिला मुख्यालय सहित जिले के समस्त विकासखण्ड एवं नगरपालिका एवं नगर पंचायत क्षेत्र में ‘मावा कोंडानार‘ (हमारा कोण्डागांव) अभियान का आगाज आज स्थानीय कोपाबेड़ा तालाब स्थल में विधायक मोहन मरकाम, कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा एवं पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी की उपस्थिति में हुआ। इस दौरान विधायक, कलेक्टर एवं एसपी, जनप्रतिनिधि, अधिकारीगण एवं अन्य गणमान्य नागरिकों ने फावड़ा, कुदाली उठाकर तालाब के आस-पास के क्षेत्रों में साफ-सफाई कर श्रमदान किया।

पढ़ें : BIG BREAKING : पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने की बड़ी कार्यवाही, विधायक से बदसलूकी करने वाले कार्यकर्ता को किया पदमुक्त


ज्ञात हो कि इस अभियान के तहत् मुख्यालय के ऐसे स्थान जो मलिन जगह की श्रेणी में आते हैं वहां जन सहभागिता करके उन्हें स्वच्छ, सुंदर और व्यवस्थित बनाया जाएगा और यह अभियान तीन महीने तक चलाया जाएगा। इस मौके पर विधायक श्री मोहन मरकाम ने कहा कि अपने मुख्यालय को स्वच्छ, सुंदर बनाना हर नागरिक का परम कर्तव्य है और स्वच्छता अभियान को हर व्यक्तियों द्वारा अपनी आदतों में शुमार करने की आवश्यकता है। स्वच्छ वातावरण में निवास करना हर नागरिक का अधिकार है परन्तु इसमें जन भागीदारी भी जरूरी है। अपने आस-पास की जगह को स्वच्छ बनाने से बीमारियों के फैलने का खतरा स्वतः ही समाप्त हो जाता है।

पढ़ें : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ने जा रही है कड़ाके की ठंड: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

कलेक्टर ने इस दौरान जानकारी दी कि ‘मावा कोंडानार‘ शब्द गोंडी भाषा से लिया गया है और लोगों को इस स्वच्छता मुहिम में जोड़ने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है और नदी, तालाब जैसे जल स्त्रातों को स्वच्छ बनाना तो और भी ज्यादा जरूरी है। इसलिए कोपाबेड़ा तालाब स्थल का चयन किया गया है। इस अभियान के क्रम में सभी शासकीय भवन एवं सड़क के किनारे दीवारों पर स्थानीय संस्कृति के अनुरूप ‘वाॅल पेंटिंग‘ करके मुख्यालय आकर्षक रूप देने का प्रयास किया जाएगा।

पढ़ें : छत्तीसगढ़: दो दिन बंद रहेगी शराब की दुकाने, कलेक्टर ने किया शुष्क दिवस घोषित

उल्लेखनीय है कि ‘मावा कोंडानार‘ के तहत् बड़ेराजपुर ग्राम पंचायत बीरापारा एवं नगर पंचायत फरसगांव में भी नगर पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पार्षद और एल्डर मैन एवं निकाय के समस्त कर्मचारी द्वारा श्रमदान किया गया। इस श्रमदान अभियान में जनप्रतिनिधि तरूण गोलछा, मनीष श्रीवास्तव, नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती हेमकुंवर पटेल, शांति पाण्डे, एसडीएम बीआर धु्रव, सीएमओ सूरज सिदार, अभियंता संजय मारकण्डेय, संजय कोर्राम सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

 छत्तीसगढ़: विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए वाक-इन-इंटरव्यु 28 से, पढ़े पूरी खबर

छत्तीसगढ़: विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए वाक-इन-इंटरव्यु 28 से, पढ़े पूरी खबर

कोण्डागांव । कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कोण्डागांव द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार जिला खनिज न्यास निधि के अंतर्गत डी.एम.एफ से स्वीकृर्ति उपरांत चिकित्सा विशेषज्ञ, चिकित्सा अधिकारी डेंटीस्ट/सर्जन, एनआरसी अटेण्डेट, डाटा इंट्री ओपेरटर, स्टाॅप नर्स, ए.एन.एम. और डेली टेक्निशियन के रिक्त पदों के लिए वाक-इन-इंटरव्यु 28 जनवरी से 01 फरवरी 2021 तक आयोजित किया जाना है।

इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी संबंधित दस्तावेज के मूल एवं छायाप्रति तथा निर्धारित शुल्क के साथ कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कोण्डागांव में विज्ञापन में निर्धारित समय-सारणी अनुसार प्रातः 11 बजे उपस्थित हो कर वाक्-इन-इंटरव्यु दे सकेगें। अभ्यर्थी विज्ञापन एवं भर्ती संबंधी सेवा शर्तों हेतु कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कोण्डागांव के सूचना पटल एवं जिले की वेबसाइट द्वारा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
 
छत्तीसगढ़ का ये जिला रहा कोविड अस्पतालों में बेहतर सुविधा देने वालों में

छत्तीसगढ़ का ये जिला रहा कोविड अस्पतालों में बेहतर सुविधा देने वालों में

कोण्डागांव । जिला चिकित्सालय से प्राप्त सूत्रों के अनुसार प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोविड अस्पताल की रैंकिंग में बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने के आधार पर कोण्डागांव जिला पहले नम्बर पर है। यह रैंकिंग कोविड अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों को समय पर ईलाज, दवा और सुविधा देने के आधार पर तय की गई है। ज्ञातव्य है कि शासन की ओर से यह सर्वेक्षण कोविड अस्पतालों में कोरोना के ईलाज के बाद डिस्चार्ज होने वाले मरीजों से फीडबैक के आधार पर किया गया है और अस्पतालों को दिये गये सभी रैंकिंग मरीजों के फीडबैक के आधार पर है। इस प्रकार कोण्डागांव जिले में भी सर्वेक्षण के दौरान फीडबैक एकत्रित किये गये थे। इसके तहत् डेडिकेटेड अस्पताल कोविड केयर्स सेंटर्स एवं प्राइवेट अस्पताल शामिल थे। इसमें डाॅक्टरों द्वारा प्रतिदिन मरीजों की जांच, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का मरीजों के संग स्वास्थ्य संबंधी दूरभाष वार्तालाप, दवाईयों के किट एवं मास्क वितरण, सहीं समय पर भोजन का वितरण, उसकी गुणवत्ता, पेयजल एवं गर्म पानी की सुविधा, प्रसाधन कक्ष एवं वार्ड की साफ-सफाई, स्वास्थ्य कर्मियों का व्यवहार जैसे सूचकांक शासन द्वारा निर्धारित किये गये थे। जिला चिकित्सालय द्वारा यह भी जानकारी दी गई कि अब तक 01 हजार 22 मरीज कोविड अस्पताल में भर्ती किये गये थे, जिसमें से 963 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। अस्पताल में भर्ती किये गये मरीजों में से 04 की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई थी, जबकि 55 मरीजों को जिले के बाहर बेहतर उपचार हेतु अस्पतालों में रेफर किया गया है। जिले के कोविड केयर सेंटर और कोविड अस्पताल में 14 डाॅक्टर एवं 34 स्टाॅफ नर्स एवं 08 वार्ड ब्वाॅय तैनात हैं साथ ही 100 बिस्तरों वाले अस्पताल में 30 बिस्तर सेंट्रल आॅक्सीजन से जुड़े हैं एवं सभी कोविड-19 मरीजों को ‘सीटी स्कैन‘ की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है। इस कोरोना संक्रमण के दौरान 03 सफल प्रसव भी जिला चिकित्सालय में किया गया है। उल्लेखनीय है कि शुरूवात में कोविड-19 अस्पताल में मरीजों द्वारा कुछ असुविधाओं के संबंध में जिला प्रशासन को सूचित किया गया था, जिसके उपरांत कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने स्वयं संज्ञान लेते हुए अस्पताल में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की ड्यूटी लगाकर मरीजों को दिये जाने वाले खाने, स्वच्छता का ध्यान रखने हेतु निर्देशित किया था साथ ही कलेक्टर स्वयं प्रत्येक जिले में होने वाले कोरोना से मृत्यु के कारणों की समय-समय पर समीक्षा जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों से करते रहे हैं। इसके अलावा जिले में स्वास्थ्य जांच, मरीजों की स्थिति, वाहनों की उपलब्धता आदि के संबंध में समय-समय पर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठकें सम्पन्न होती है। वर्तमान में जिले में कुल 4947 कोरोना पाॅजिटीव पाये गये हैं, जिनमें से 4869 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं, जबकि जिले के 32 निवासियों की कोरोना से मृत्यु हुई है।
 

जिले के लिए ‘टैग लाईन‘ एवं ‘लोगो डिजाइन प्रतियोगिता 07 से 15 जनवरी तक, छ.ग. सरकार ने रखे हजारों रूपए के नगद इनाम

जिले के लिए ‘टैग लाईन‘ एवं ‘लोगो डिजाइन प्रतियोगिता 07 से 15 जनवरी तक, छ.ग. सरकार ने रखे हजारों रूपए के नगद इनाम

कोंडागांवजिले के प्रतिभाशाली युवाओं को रचनात्मक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा जिले के लिए ‘टैग लाईन‘ एवं ‘लोगो‘ डिजाईन की प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता के लिए प्रतियोगियों को जिले की विशेषताओं, संस्कृति, कला, विकास कार्यों एवं प्रगति को दर्शाने वाली ‘लोगो एवं ‘टैग लाईन‘ का निर्माण करना होगा।

पढ़ें : BIG BREAKING : कांग्रेस के एक और वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री की हुई मौत, पढ़ें पूरी खबर

सबसे अच्छे:लोगोः एवं ‘टैग लाईनों‘ का चयन जिला प्रशासन की समिति द्वारा किया जाएगा साथ ही इस ‘टैग लाईन‘ एवं ‘लोगो का प्रयोग जिला प्रशासन द्वारा किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रतियोगियों को जिले की वेबसाईट www.kondagaon.gov.in पर जाकर अपने नाम एवं पूर्ण पते के साथ रजिस्टर करते हुए अपने बनाये गये ‘लोगो का संक्षिप्त वर्णन एवं ‘लोगो ‘की फोटो अपलोड करनी होगी साथ ही ‘टैग लाईनों‘ के लिए ‘टैग लाईन‘ का संक्षिप्त वर्णन भी देना होगा।

पढ़ें : SEX RACKET: किराये के मकान में चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, दो युवतियों सहित 7 युवक गिरफ्तार


    इन दोनों ‘टैग लाईन‘ हेतु प्रथम आने वाले प्रतिभागी को 51 हजार रूपये, द्वितीय को 21 हजार रूपये एवं तृतीय को 11 हजार रूपये प्रदान किये जाएंगे एवं ‘लोगो डिजाइन‘ प्रतियोगिता में प्रथम आने वाले प्रतिभागी का 11 हजार रूपये, द्वितीय को 07 हजार रूपये एवं तृतीय को 05 हजार रूपये प्रदान किये जाएंगे।

पढ़ें : BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ के इस जिले में मिली 4 कौंवे की लाश, क्या बर्ड फ्लू ने दी प्रदेश में भी दस्तक ?

इसके साथ ही प्रथम 10 में सम्मिलित अन्य प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किये जाएंगे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए कार्यालय में किसी भी प्रतिभागी द्वारा पत्र द्वारा भेजी गयी प्रविष्टि को अमान्य माना जावेगा। केवल ऑनलाईन माध्यम से ही केवल कोण्डागांव जिले के प्रतियोगी इस प्रतियोगिता में सम्मिलित हो सकेंगे।

खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजनांतर्गत निःशुल्क बनाये जायेंगे ‘ई-कार्ड‘

खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजनांतर्गत निःशुल्क बनाये जायेंगे ‘ई-कार्ड‘

कोण्डागांव। जिला कोण्डागांव के समस्त पंजीकृत शासकीय स्वास्थ्य केन्द्रों एवं योजना में पंजीकृत समस्त निजी चिकित्सालयों में ओपीडी तथा आईपीडी में आने वाले सभी  पात्र मरीजों का आयुष्मान भारत- प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना और डाॅ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजनांतर्गत् पात्रता के अनुसार ‘ई-कार्ड‘ निःशुल्क प्रदाय किया जायेगा। योजनांतर्गत् जिला अस्पताल कोण्डागांव, एमसीएच अस्पताल कोण्डागांव, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोण्डागांव, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र फरसगांव, केशकाल, माकड़ी, विश्रामपुरी एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मर्दापाल, धनोरा तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लंजोड़ा, बड़ेडोंगर, बहिगांव, अडे़गा, बासकोट, बडबत्तर, अनतपुर, सलना, रांधना, चिपावंड, ईरागांव, कोनगुड़, शामपुर, बडेराजपुर, लुभा, बडेकनेरा, दहिंकोंगा, बम्हनी, बुनागाॅव, बयानार, सोनाबाल, के0एन0एच0 अस्पताल, शिवांमृता अस्पताल, एकता अस्पताल कोण्डागांव में ओपीडी तथा आईपीडी में आने वाले समस्त पात्र मरीजों का ई-कार्ड निःशुल्क प्रदाय किया जायेगा। सीएमएचओ डाॅ0 टी.आर. कुॅवर ने हितग्राहियों को  राशनकार्ड एवं आधार कार्ड जाँच कर ई- कार्ड जारी किया जाएगा। 
 
पिकप और मोटर साइकिल में हुई जबरदस्त भिड़त 2 युवक गंभीर, जाने कहा की है यह खबर

पिकप और मोटर साइकिल में हुई जबरदस्त भिड़त 2 युवक गंभीर, जाने कहा की है यह खबर

कोंडागांवजिले के केशकाल थाना क्षेत्र अंतर्गत बोरगांव तालाब के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग-30 केशकाल में पिकप और मोटर साइकिल के बीच जबरदस्त  भिड़त में मोटर साइकिल सवार दो युवक गम्भीर रूप से घायल हुए है। घायलों को उपचार केशकाल अस्पताल में जारी है।

पढ़ें : बड़ी खबर : खेत में खून से लथपथ मिली पूर्व डाकिये की लाश, इलाके में मचा हड़कंप 

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार की देर शाम मोटर साइकिल सवार युवक कांकेर से पिकनिक मनाकर कोंडागांव लौट रहे थे, इसी दौरान विपरीत दिशासे आ रही पिकप क्रमांक सीजी 07 बीएस 0802 से जबरदस्त टक्कर में 02 युवक गंभीर रूप से घायल हो गये है।

पढ़ें : छत्तीसगढ़ : आर्मी के जवान ने लुटी युवती की इज्जत, युवती ने आर्मी जवान पर लगाया आरोप, पढ़ें पूरी खबर 

मौके पर केशकाल पुलिस पहुंचकर घायलों को उपचार के केशकाल अस्पताल पंहुचाया, पिकप चालक दुर्घटना के बाद मौके से फरार हो गया। केशकाल पुलिस आवश्यक कार्यवाही कर रही है।

 

 
 बोलेरो-बाईक की जबर्दस्त भिडंत में 1 युवक की हुई मौत 1 घायल

बोलेरो-बाईक की जबर्दस्त भिडंत में 1 युवक की हुई मौत 1 घायल

कोण्डागांव। जिले के फरसगांव नगर के मध्य अस्पताल चौक में मंगलवार की रात लगभग 09 बजे बोलेरो ने मोटर साईकल को टक्कर मार दी, टक्कर से बाइक सवार एक युवक खिलेश्वर यादव की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, वहीं रोहन तारक घायल हो गया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बाईक सवार रोहन तारक पिता त्रिलोचन निवासी राजिम एवं खिलेश्वर यादव पिता भुकउ यादव रमतरा निवासी दोनों फरसगांव नगर में निर्माण कार्य में राज मिस्त्री का कार्य खत्म कर बाइक से वापस लौट रहे थे। इसी दौरान नेशनल हाइवे 30 पर फरसगांव नगर के अस्पताल चौक के पास सड़क पार करते समय रायपुर से जंगदलपुर की ओर जा रही बोलेरो क्रमांक सीजी 27 के 9645 ने पीछे से जबरदस्त टक्कर मारने से बाइक सवार खिलेश्वर यादव की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, वहीं रोहन तारक घायल हो गया। दुर्घटना के बाद चौक में उपस्थित युवकों ने घायलों को अस्पताल ले जाकर भर्ती करवाया गया। पुलिस द्वारा वाहन जप्त कर मामले की विवेचना की जा रही है।
किसान आत्महत्या मामले में पटवारी, तहसीलदार पर गिरी गाज, पढ़ें पूरी खबर

किसान आत्महत्या मामले में पटवारी, तहसीलदार पर गिरी गाज, पढ़ें पूरी खबर

कोंडागांवजिले के बडेराजपुर ब्लाक के ग्राम मारंगपुरी के किसान धनीराम की आत्महत्या के मामले में कारवाही करते हुए कलेक्टर ने संबंधित पटवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है तथा तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इस विषय पर कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व केशकाल से किसान की आत्महत्या के संबंध में त्वरित जानकारी मांगी गई थी |

पढ़ें : स्कूल शिक्षा विभाग ने लिया बड़ा निर्णय: शिक्षा का अधिकार अधिनियम की राशि अब मिलेगी इस माध्यम से, पढ़ें पूरी खबर 

जांच में पाया गया कि किसान धनीराम का 2.713 हेक्टेयर भूमि पर धान बोया गया था लेकिन त्रुटि वश 0.320 हैक्टेयर में धान की प्रविष्टि हो गई थी। जिससे वह मानसिक रूप से व्यथित था, लेकिन किसान के द्वारा इस संबंध में प्रशासन को कोई सूचना नहीं दिया गया। फिलहाल पटवारी डोंगर नाग द्वारा की गई लापरवाही के कारण उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है, वहीं संबंधित तहसीलदार बड़ेराजपुर एचआर नायक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। 

पढ़ें : बड़ी खबर : शहर के अर्चना टॉवर पर नगर निगम ने की कार्रवाई, 21 दुकानों को किया सील, पढ़ें पूरी खबर 

     प्राप्त जानकारी के अनुसार धनीराम मरकाम पिता मंगलू उम्र 40 वर्ष निवासी ग्राम मारंगपुरी (बड़ेराजपुर) के पास 6.70 एकड़ का भूमि स्वामित्व पट्टा है, जिस पर लगभग 100 क्विंटल धान का पंजीयन होना चाहिए जब उसने अपने रिश्तेदार प्रेमलाल नेताम को टोकन कटाने लेम्पस सलना भेजा तो उसे पता लगा कि वह 11 क्विंटल धान ही बेच सकेगा। उसने 61932 रुपये का कर्ज बैंक से ले रखा है। इसके अलावा व्यापारियों के पास भी कर्ज है। जिसके चलते वह किसान तनाव में आ गया तथा बुधवार की सुबह-सुबह उठकर खेत की ओर गया तथा पेड़ पर फांसी लगा लिया।
    इस विषय पर बड़ेराजपुर तहसीलदार एचआर नायक ने बताया कि उक्त मृतक किसान धनीराम मरकाम के पास कुल 6.72 एकड़ जमीन है जिसमे से उसने 6.54 एकड़ जमीन पर धान की फसल लगाया था, जिसमे लगभग 93 क्विंटल तक धान खरीदी हो सकती थी। लेकिन गिरदावरी में पटवारी द्वारा की गई गलती के कारण रेकॉर्ड में केवल 30 डिसमिल ही दिखा रहा है। 
 
प्रदेश अध्यक्ष के बाद अब भाजपा जिला कार्यकारिणी की हुई घोषणा, देखें पूरी सूची

प्रदेश अध्यक्ष के बाद अब भाजपा जिला कार्यकारिणी की हुई घोषणा, देखें पूरी सूची

कोंडागांवछत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय और प्रदेश संगठन मंत्री पवन साय की अनुशंसा से जिला कार्यकारिणी की घोषणा की गई है । नई जंबो टीम में जिलाध्यक्ष दीपेश अरोरा सहित छह उपाध्यक्ष, दो महामंत्री, छह मंत्री, कोषाध्यक्ष, कार्यालय मंत्री व मीडिया प्रभारी शामिल हैं । इस बार संगठन के समर्पित तरुण साना को जिला महामंत्री बनाया गया है। उनके साथ इस पद पर दूसरा नाम आकाश मेहता का है । इससे क्रमश: बोरगांव व केशकाल क्षेत्र को मजबूत प्रतिनिधित्व मिला है ।

पढ़ें : बड़ी खबर: शराब की तस्करी करते 5 आरोपी गिरफ्तार, दो लग्जरी वाहनो में दीगर प्रांत के अवैध शराब का कर रहे थे परिवहन

पार्टी आलाकमान से मिले हर दायित्व को बखूबी निभाने वाले और कोरोना काल में भी कुशल संगठनकर्ता के रूप में कार्यकर्ताओं को पार्टी के साथ जोड़े रखते हुए, पार्टी गतिविधियों को सुचारू रूप से चलाने वालों को उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी है । इनमे झारी राम सलाम, बाल कुवर प्रधान, प्रेमसिंह नाग, अनिल अग्रवाल, लक्ष्मी ध्रुव, व अनीता नेताम शामिल है।

पढ़ें : बड़ी खबर: राजधानी के संतोषी नगर और मौदहापारा में प्रतिबंधित टेबलेट व नशीला कफ सिरप के साथ 3 गिरफ्तार 

साफ व ईमानदार छवि और गुटबाजी से दूर कोषाध्यक्ष व कार्यालय मंत्री का प्रभार क्रमश: धनराज मालू और दयाराम पटेल को सौंपा गया है । इनके अलावा रैय सिंह नेताम, लछिंदर मरकाम, लखमुराम मौर्य, श्याम नेताम, पवन कोर्राम, सुकलदई नेताम को जिला मंत्री बनाया गया है । मीडिया प्रभारी की अहम भूमिका रौनक कुमार दीवानको सौंपी गई है ।

पढ़ें : बड़ी खबर : पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक हुई ख़त्म, कोरोना संक्रमण को ले कर पीएम ने कही यह बड़ी बात, पढ़ें पूरी खबर


भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष लता उसेंडी ने उक्त घोषित टीम को निष्ठा व लगन से अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए कर्तव्यों का निर्वहन करने की प्रेरणा दी । उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में निश्चित अंतराल में संगठन में बदलाव होता है और जो पार्टी के प्रति लगन के साथ कार्य करता है। उसे उसी के हिसाब से संगठन में जगह भी मिलती है । अत: उक्त जिला कार्यकारिणी के सभी सदस्यों ने पार्टी हाई कमान, संगठन व सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया है । उन पर जताए गए इस विश्वास पर खरा उतरने का भरसक प्रयास करते हुए शालीनता, धैर्य और सहनशीलता से सेवा कार्य को सदैव तत्पर रहने व पार्टी की मजबूती का प्रण लिया है ।

 कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठगी से बचने पुलिस ने किया सचेत

कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठगी से बचने पुलिस ने किया सचेत

कोंडागांव। जिला पुलिस के संज्ञान में आया है कि क्षेत्र में आजकल व्हाट्सअप के जरिये कौन बनेगा करोड़पति का सही जवाब देने पर 25 लाख जितने का मौका देने संबंधी मैसेज आ रहा है। वर्तमान में कौन बनेगा करोड़पति का 11 वां सीजन चल रहा है। ऐसे में साईबर ठगों ने लोगो से ठगी करने के लिए केबीसी का सहारा लिया है। केबीसी का नाम लेकर लोगों को ठगा जा रहा है।

पुलिस ने सभी को सचेत करते हुए बताया कि आजकल लोगो को व्हाटसअप से कालिंग कर बताया जा रहा है कि वह केबीसी से बोल रहा है, तथा लॉटरी में 25 लाख रूपये निकलने की बात कही जा रही है। सायबर ठगों ने लॉटरी की रकम पाने के लिए व्हाट्सअप नंबर दिया है। कोण्डागांव पुलिस जनता से अपील करती है कि ऐसे किसी भी व्हाटसअप नंबर या नौकरी दिलाने के झांसे में न आये। यदि किसी अनजान नंबर से ऐसे लॉटरी की रकम दिलाने या नौकरी लगाने के नाम पर आपको कॉल किया जाता है तो उसे कोई रकम न दें तथा इस संबंध में अपने मित्र, रिश्तेदारों को भी सचेत करें।
 छत्तीसगढ़ के इस जिले में प्रात: 8 से रात्रि 9 बजे तक खुले रहेंगी शराब की दुकानें, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

छत्तीसगढ़ के इस जिले में प्रात: 8 से रात्रि 9 बजे तक खुले रहेंगी शराब की दुकानें, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

कोण्डागांव। जिले के कार्यालय कलेक्टर (आबकारी) के द्वारा जारी आदेश के अनुसार छत्तीसगढ़ शासन के वाणिज्य कर विभाग द्वारा प्राप्त निर्देशानुसार कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से आमजनो को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से जिले के समस्त देशी शराब दुकानो एवं विदेशी मदिरा की दुकानो को पूर्व में जारी आदेशों में आंशिक संशोधन के द्वारा आगामी आदेश पर्यन्त सभी सुरक्षा निर्देशो का पालन करते हुए प्रतिदिन प्रात: 08 बजे से रात्रि 09 बजे तक संचालित किया जा सकेगा। इन दुकानो में शराब क्रय हेतु सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क का प्रयोग करना अनिवार्य होगा। 
 
कार्यालय में शराब खोरी की कलेक्टर ने दिये जांच के आदेश

कार्यालय में शराब खोरी की कलेक्टर ने दिये जांच के आदेश

कोंडागांव। जिले के खेल अधिकारी कार्यालय में देर शाम शराब खोरी की शिकायत मिलने पर कोंडागांव कलेक्टर पुष्पेन्द्र मीणा ने मामले को गंभीरता से लेते तत्काल जांच के आदेश जारी किए हैं।
 
 
गौरतलब है कि कुछ शिक्षकों पर कार्यालय समय के पश्चात देर रात को शासकीय कार्यालय में शराबखोरी करने का आरोप लगा है, जिस पर वस्तु स्थिती की जांच करते अवैध रूप से मदिरा पान करने वाले कर्मचारियों की पहचान कर उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही किये जाने हेतु तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित कर कार्यालय कलेक्ट्रेट को अवगत कराने के निर्देश वरिष्ट खेल अधिकारी को दिए गए है, साथ ही मामले पर जिला शिक्षा अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए पत्र प्रेषित किया गया है।
जिला पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 151 किलो गांजा सहित 2 तस्कर गिरफ्तार

जिला पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 151 किलो गांजा सहित 2 तस्कर गिरफ्तार

कोंडागांव | जिले के केशकाल थाना अंर्तगत मुखबीर सूचना के आधार पर फारेस्ट नाका के सामने एनएच 30 मेन रोड़ पर चेक पोस्ट लगाकर वाहनो की सघन चेकिंग की जा रही थी चेकिंग के दौरान जगदलपुर तरफ से आ रही सफेद रंग के बोलेरो पीकप वाहन क्रमांक एमपी, 05 जी 1750 से 29 पैकट में कुल 151.100 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद कर 02 आरोपियों पुष्पेन्द्र खाण्डे एवं देवेन्द्र खाण्डे को गिरफ्तार कर आज रिमांड़ में जेल दाखिल किया गया है। 

पढ़ें : बड़ी खबर छत्तीसगढ़: एक और किसान ने अपने खेत में फांसी लगाकर की आत्महत्या, जाँच में जुटी पुलिस 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बोलेरो पीकप वाहन को रोक कर वाहन में सवार व्यक्ति से पुछताछ करने पर अपना अपना नाम पुष्पेन्द्र खाण्डे पिता सत्य नारायण खाण्डे उम्र 22 वर्ष जाति माहरा निवासी हर्राटोला थाना राजेन्द्र ग्राम जिला अनुपपुर मप्र, एवं देवेन्द्र खाण्डे पिता राजकुमार खाण्डे उम्र 19 वर्ष जाति माहरा निवासी हर्राटोला थाना राजेन्द्र ग्राम जिला अनुपपुर मप्र  के बब्जे से 29 पैकट में कुल 151.100 किलोग्राम अवैध गांजा तथा आरोपीगणो से 02 नग मोबाईल, 02 नग आधार कार्ड, 01 एटीएम कार्ड, ड्रायविंग लायसेंस बरामद कर आरोपीगणों को गिरफ्तार किया गया है।

पढ़ें : BIG BREAKING : अमित जोगी के आरोपों पर सीएम बघेल ने कहा- मरवाही उपचुनाव में हमारे सामने कोई चुनौती नहीं, जीत तय है

पुछताछ में गिरफ्तार आरोपी ने अवैध गांजा को उडि़सा से खरीदकर बिक्री हेतु मध्यप्रदेश ले जाना बताया।  आरोपीगण द्वारा अवैध मादक पदार्थ गांजा का तस्करी करना पाये जाने से आरोपीगणों के विरूद्ध थाना केशकाल में अपराध क्रमांक 102/2020 धारा 20 (ख) एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत अपराध पंजीबद्ध विवेचना में लिया गया है। 

 

 
 टोनही प्रताड़ना के मामले में छः साल बाद 37 आरोपियों को कोर्ट ने दी आजीवन कारावास की सजा

टोनही प्रताड़ना के मामले में छः साल बाद 37 आरोपियों को कोर्ट ने दी आजीवन कारावास की सजा

कोण्डागांव। कोण्डागांव जिला न्यायालय में 37 लोगों को टोनही प्रताड़ना के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। छ: साल बाद आए इस फैसले में न्यायालय ने अलग-अलग धाराओं पर भी सजा एवं अर्थदण्ड दिया है। प्रकरण को लेकर लोक अभियोजक अशोक चौहान ने बताया है कि घटना ग्राम माहका में घड़वाराम करंगा के परिवार में उसकी पत्नी दशरीबाई व पुत्री रामवती को गांव के लोग जादू-टोना, तंत्र-मंत्र करने की बात हमेशा गांव में बैठक बुलाकर करते थे, लेकिन उसके परिवार द्वारा मना किया जाता था। 20 नवंबर 2014 की सुबह करीब 8 बजे ग्राम माहका में घोटुल में गांव वालों द्वारा बैठक बुलाई गई, जिसमें गांव के घड़वाराम के परिवार को भी बुलाया गया। 

बैठक में घड़वाराम, उसकी पत्नी दशरी बाई, बेटी रामवती व उसका पति मानकू उर्फ मानू उईके, बेटा रानू करंगा, श्रीमती बजारो, जुगरी पत्नी रानू करंगा उपस्थित हुए। गांव के गाण्डोराम, दशरू कचलाम, पुनउ, मगडू, सिगलु कुमेटी, घसिया सलाम, संतू करंगा, सोनू करंगा, दस्सू करंगा, मंगल करंगा निवासी ग्राम माहका आमासर पंचायत में उपस्थित थे। इन लोगों के द्वारा घड़वा करंगा परिवार से कहा गया कि तुम लोग गांव में जादू-टोना कर रहे हो, जिससे गांव वाले परेशान है। जिसके बाद गाली गलौच करते हुए आसपास पड़े हुए बांस व लकड़ी के डंडे, हाथ मुक्का से घड़वाराम, उसकी पत्नी दशरीबाई और पुत्री रामवती को मारने पीटने लगे। जिसके बाद घड़वा करंगा के बांए कान में चोट लगकर खून बहने लगा, जिसे अधमरा छोड़कर दशरी बाई और रामवती बाई की भी हाथ, लात, मुक्के से मारपीट करते हुए उन्हें जबरन जंगल में डोंगरी की ओर उक्त लोग ले गए। ज्यादा मारपीट करने से जंगल की ओर ले जाते समय दशरी बाई और रामवती की मौत हो गई। जिसके बाद अन्य आरोपियों ने लकड़ी जंगल से उठाकर लाए और दशरी बाई और रामवती की लाश को लकड़ी में रखकर जला दिया। घड़वाराम को आरोपियों ने अधमरा छोड़ दिया था, जिसे उसके परिजन मौके से वापस लाए और उसे 23 नवंबर 2014 को इलाक के लिए नारायणपुर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना के आधार पर नारायणपुर थाने में आरोपीगण के विरुद्ध धारा 147, 148, 149, 302 भा.दं.सं. एवं 4, 5, 6 टोनही प्रताडना अधिनियम के तहत प्रथम सूचना रिर्पोट दर्ज की गई। विवेचना उपरांत धारा 147, 148, 149, 302 भा.दं.सं. एवं 4, 5, 6 टोनही प्रताडना अधिनियम के अपराध में अभियोग पत्र न्यायालय में पेश किया गया।
केशकाल गैंगरेप और आत्महत्या मामले में एसपी ने की बड़ी कार्यवाही, थाना प्रभारी को किया निलंबित

केशकाल गैंगरेप और आत्महत्या मामले में एसपी ने की बड़ी कार्यवाही, थाना प्रभारी को किया निलंबित

कोंडागांव | जिले के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने केशकाल गैंगरेप और आत्महत्या के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए एसपी के द्वारा तत्कालीन धनोरा थाना प्रभारी रमेश शोरी को निलंबित किया गया है। निलंबित का कारण घटना की कार्रवाई व मामले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को नहीं देना बताया जा रहा है।

पढ़ें : VIRAL VIDEO: चल पड़ा बाबा का ढाबा, देखे किस तरह से बुजुर्ग दम्पति करते है इस बाबा का ढाबा का संचालन

उल्लेखनिय है कि मीडिया में केशकाल गैंगरेप और आत्महत्या के मामले के तेजी से फैल रही खबरों के बाद प्रशासन अलर्ट हुआ है और अब कार्रवाई की गई है। साथ ही गैंगरेप के 05 आरोपियों को गिरफ्तार कर आज कोर्ट में पेश कर जेल दाखिल कर दिया गया है, वहीं मामले में दो आरोपी अब भी फरार हैं।
 
कोंण्डागांव: सामूहिक दुष्कर्म के मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार

कोंण्डागांव: सामूहिक दुष्कर्म के मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार

कोंण्डागांव, आदिवासी महिला के साथ अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया।
पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि किरंदुल से रायपुर जा रही ट्रक को कोण्डागांव के पास महिला ने लिफ्ट ली। जिसके बाद उस महिला के साथ ट्रक सवार लोगों ने केशकाल घाटी के जंगल में सामूहिक दुष्कर्म किया और उसे अपहरण कर रायपुर जिले के धरसिवा में छोड़ दिया। महिला ने अपनी आपबीती कुछ लोगों को सुनायी जिस पर धरसिवा थाने में जीरों में मामला कायम कर जांच के लिए केशकाल पुलिस के सुपुर्द किया गया।
उन्होंने बताया कि केशकाल थाने पर पीड़िता के बयान के आधार पर आरोपियों के विरूद्ध धारा 363, 376, (धा.) के तहत मामला पंजीबंध कर आरोपियों की तलाश की गई, जिन्हें कल पकड़ा गया। पकड़े गए आरोपियों के नाम संदीप गुप्ता, बसंत बघेल तथा संजय दुर्गम हैं। आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमाण्ड में जेल भेज दिया गया हैं।
 

+ Load More