BIG BREAKING : रायपुर में हुआ कोरोना विस्फोट, प्रदेश में आज कुल 1893 नए मरीजों की हुई पहचान, 28 मरीजों की हुई मौत    |    कोरोना मरीजों के मकान पर पोस्टर लगाने के संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने कही यह बड़ी बात, पढ़ें पूरी खबर    |    बड़ी खबर: 6 बच्चियां को तस्करों के चंगुल से बचाया गया, राजधानी ट्रेन से दिल्ली ले जाने की थी तैयारी    |    शिवसेना में शामिल हुईं बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मांतोंडकर    |    JNU की पूर्व छात्र नेता शेहला के पिता ने लगाया बड़ा आरोप: बोले- देशद्रोह और देश विरोधी गतिविधियों में शामिल है मेरी बेटी    |    निर्दयी बाप ने कुल्हाड़ी से अपने पांच बच्चों सहित पत्नी को काटा, जाने कहा का है यह मामला    |    बड़ी खबर: उत्तराखंड के हरिद्वार में 3.9 तीव्रता से आए भूकंप के झटके    |    किसान सड़कों पर धरना दे रहे हैं और `झूठ` टीवी पर भाषण- राहुल गांधी    |    छह बच्चों की मौत के बाद सरकारी अस्पताल में हड़कंप, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश    |    प्रदेश में कल 1,324 नए कोरोना संक्रमित मिले, 18 मरीजों की हुई मौत    |
 कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठगी से बचने पुलिस ने किया सचेत

कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठगी से बचने पुलिस ने किया सचेत

कोंडागांव। जिला पुलिस के संज्ञान में आया है कि क्षेत्र में आजकल व्हाट्सअप के जरिये कौन बनेगा करोड़पति का सही जवाब देने पर 25 लाख जितने का मौका देने संबंधी मैसेज आ रहा है। वर्तमान में कौन बनेगा करोड़पति का 11 वां सीजन चल रहा है। ऐसे में साईबर ठगों ने लोगो से ठगी करने के लिए केबीसी का सहारा लिया है। केबीसी का नाम लेकर लोगों को ठगा जा रहा है।

पुलिस ने सभी को सचेत करते हुए बताया कि आजकल लोगो को व्हाटसअप से कालिंग कर बताया जा रहा है कि वह केबीसी से बोल रहा है, तथा लॉटरी में 25 लाख रूपये निकलने की बात कही जा रही है। सायबर ठगों ने लॉटरी की रकम पाने के लिए व्हाट्सअप नंबर दिया है। कोण्डागांव पुलिस जनता से अपील करती है कि ऐसे किसी भी व्हाटसअप नंबर या नौकरी दिलाने के झांसे में न आये। यदि किसी अनजान नंबर से ऐसे लॉटरी की रकम दिलाने या नौकरी लगाने के नाम पर आपको कॉल किया जाता है तो उसे कोई रकम न दें तथा इस संबंध में अपने मित्र, रिश्तेदारों को भी सचेत करें।
 छत्तीसगढ़ के इस जिले में प्रात: 8 से रात्रि 9 बजे तक खुले रहेंगी शराब की दुकानें, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

छत्तीसगढ़ के इस जिले में प्रात: 8 से रात्रि 9 बजे तक खुले रहेंगी शराब की दुकानें, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

कोण्डागांव। जिले के कार्यालय कलेक्टर (आबकारी) के द्वारा जारी आदेश के अनुसार छत्तीसगढ़ शासन के वाणिज्य कर विभाग द्वारा प्राप्त निर्देशानुसार कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से आमजनो को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से जिले के समस्त देशी शराब दुकानो एवं विदेशी मदिरा की दुकानो को पूर्व में जारी आदेशों में आंशिक संशोधन के द्वारा आगामी आदेश पर्यन्त सभी सुरक्षा निर्देशो का पालन करते हुए प्रतिदिन प्रात: 08 बजे से रात्रि 09 बजे तक संचालित किया जा सकेगा। इन दुकानो में शराब क्रय हेतु सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क का प्रयोग करना अनिवार्य होगा। 
 
कार्यालय में शराब खोरी की कलेक्टर ने दिये जांच के आदेश

कार्यालय में शराब खोरी की कलेक्टर ने दिये जांच के आदेश

कोंडागांव। जिले के खेल अधिकारी कार्यालय में देर शाम शराब खोरी की शिकायत मिलने पर कोंडागांव कलेक्टर पुष्पेन्द्र मीणा ने मामले को गंभीरता से लेते तत्काल जांच के आदेश जारी किए हैं।
 
 
गौरतलब है कि कुछ शिक्षकों पर कार्यालय समय के पश्चात देर रात को शासकीय कार्यालय में शराबखोरी करने का आरोप लगा है, जिस पर वस्तु स्थिती की जांच करते अवैध रूप से मदिरा पान करने वाले कर्मचारियों की पहचान कर उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही किये जाने हेतु तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित कर कार्यालय कलेक्ट्रेट को अवगत कराने के निर्देश वरिष्ट खेल अधिकारी को दिए गए है, साथ ही मामले पर जिला शिक्षा अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए पत्र प्रेषित किया गया है।
जिला पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 151 किलो गांजा सहित 2 तस्कर गिरफ्तार

जिला पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 151 किलो गांजा सहित 2 तस्कर गिरफ्तार

कोंडागांव | जिले के केशकाल थाना अंर्तगत मुखबीर सूचना के आधार पर फारेस्ट नाका के सामने एनएच 30 मेन रोड़ पर चेक पोस्ट लगाकर वाहनो की सघन चेकिंग की जा रही थी चेकिंग के दौरान जगदलपुर तरफ से आ रही सफेद रंग के बोलेरो पीकप वाहन क्रमांक एमपी, 05 जी 1750 से 29 पैकट में कुल 151.100 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद कर 02 आरोपियों पुष्पेन्द्र खाण्डे एवं देवेन्द्र खाण्डे को गिरफ्तार कर आज रिमांड़ में जेल दाखिल किया गया है। 

पढ़ें : बड़ी खबर छत्तीसगढ़: एक और किसान ने अपने खेत में फांसी लगाकर की आत्महत्या, जाँच में जुटी पुलिस 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बोलेरो पीकप वाहन को रोक कर वाहन में सवार व्यक्ति से पुछताछ करने पर अपना अपना नाम पुष्पेन्द्र खाण्डे पिता सत्य नारायण खाण्डे उम्र 22 वर्ष जाति माहरा निवासी हर्राटोला थाना राजेन्द्र ग्राम जिला अनुपपुर मप्र, एवं देवेन्द्र खाण्डे पिता राजकुमार खाण्डे उम्र 19 वर्ष जाति माहरा निवासी हर्राटोला थाना राजेन्द्र ग्राम जिला अनुपपुर मप्र  के बब्जे से 29 पैकट में कुल 151.100 किलोग्राम अवैध गांजा तथा आरोपीगणो से 02 नग मोबाईल, 02 नग आधार कार्ड, 01 एटीएम कार्ड, ड्रायविंग लायसेंस बरामद कर आरोपीगणों को गिरफ्तार किया गया है।

पढ़ें : BIG BREAKING : अमित जोगी के आरोपों पर सीएम बघेल ने कहा- मरवाही उपचुनाव में हमारे सामने कोई चुनौती नहीं, जीत तय है

पुछताछ में गिरफ्तार आरोपी ने अवैध गांजा को उडि़सा से खरीदकर बिक्री हेतु मध्यप्रदेश ले जाना बताया।  आरोपीगण द्वारा अवैध मादक पदार्थ गांजा का तस्करी करना पाये जाने से आरोपीगणों के विरूद्ध थाना केशकाल में अपराध क्रमांक 102/2020 धारा 20 (ख) एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत अपराध पंजीबद्ध विवेचना में लिया गया है। 

 

 
 टोनही प्रताड़ना के मामले में छः साल बाद 37 आरोपियों को कोर्ट ने दी आजीवन कारावास की सजा

टोनही प्रताड़ना के मामले में छः साल बाद 37 आरोपियों को कोर्ट ने दी आजीवन कारावास की सजा

कोण्डागांव। कोण्डागांव जिला न्यायालय में 37 लोगों को टोनही प्रताड़ना के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। छ: साल बाद आए इस फैसले में न्यायालय ने अलग-अलग धाराओं पर भी सजा एवं अर्थदण्ड दिया है। प्रकरण को लेकर लोक अभियोजक अशोक चौहान ने बताया है कि घटना ग्राम माहका में घड़वाराम करंगा के परिवार में उसकी पत्नी दशरीबाई व पुत्री रामवती को गांव के लोग जादू-टोना, तंत्र-मंत्र करने की बात हमेशा गांव में बैठक बुलाकर करते थे, लेकिन उसके परिवार द्वारा मना किया जाता था। 20 नवंबर 2014 की सुबह करीब 8 बजे ग्राम माहका में घोटुल में गांव वालों द्वारा बैठक बुलाई गई, जिसमें गांव के घड़वाराम के परिवार को भी बुलाया गया। 

बैठक में घड़वाराम, उसकी पत्नी दशरी बाई, बेटी रामवती व उसका पति मानकू उर्फ मानू उईके, बेटा रानू करंगा, श्रीमती बजारो, जुगरी पत्नी रानू करंगा उपस्थित हुए। गांव के गाण्डोराम, दशरू कचलाम, पुनउ, मगडू, सिगलु कुमेटी, घसिया सलाम, संतू करंगा, सोनू करंगा, दस्सू करंगा, मंगल करंगा निवासी ग्राम माहका आमासर पंचायत में उपस्थित थे। इन लोगों के द्वारा घड़वा करंगा परिवार से कहा गया कि तुम लोग गांव में जादू-टोना कर रहे हो, जिससे गांव वाले परेशान है। जिसके बाद गाली गलौच करते हुए आसपास पड़े हुए बांस व लकड़ी के डंडे, हाथ मुक्का से घड़वाराम, उसकी पत्नी दशरीबाई और पुत्री रामवती को मारने पीटने लगे। जिसके बाद घड़वा करंगा के बांए कान में चोट लगकर खून बहने लगा, जिसे अधमरा छोड़कर दशरी बाई और रामवती बाई की भी हाथ, लात, मुक्के से मारपीट करते हुए उन्हें जबरन जंगल में डोंगरी की ओर उक्त लोग ले गए। ज्यादा मारपीट करने से जंगल की ओर ले जाते समय दशरी बाई और रामवती की मौत हो गई। जिसके बाद अन्य आरोपियों ने लकड़ी जंगल से उठाकर लाए और दशरी बाई और रामवती की लाश को लकड़ी में रखकर जला दिया। घड़वाराम को आरोपियों ने अधमरा छोड़ दिया था, जिसे उसके परिजन मौके से वापस लाए और उसे 23 नवंबर 2014 को इलाक के लिए नारायणपुर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना के आधार पर नारायणपुर थाने में आरोपीगण के विरुद्ध धारा 147, 148, 149, 302 भा.दं.सं. एवं 4, 5, 6 टोनही प्रताडना अधिनियम के तहत प्रथम सूचना रिर्पोट दर्ज की गई। विवेचना उपरांत धारा 147, 148, 149, 302 भा.दं.सं. एवं 4, 5, 6 टोनही प्रताडना अधिनियम के अपराध में अभियोग पत्र न्यायालय में पेश किया गया।
केशकाल गैंगरेप और आत्महत्या मामले में एसपी ने की बड़ी कार्यवाही, थाना प्रभारी को किया निलंबित

केशकाल गैंगरेप और आत्महत्या मामले में एसपी ने की बड़ी कार्यवाही, थाना प्रभारी को किया निलंबित

कोंडागांव | जिले के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने केशकाल गैंगरेप और आत्महत्या के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए एसपी के द्वारा तत्कालीन धनोरा थाना प्रभारी रमेश शोरी को निलंबित किया गया है। निलंबित का कारण घटना की कार्रवाई व मामले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को नहीं देना बताया जा रहा है।

पढ़ें : VIRAL VIDEO: चल पड़ा बाबा का ढाबा, देखे किस तरह से बुजुर्ग दम्पति करते है इस बाबा का ढाबा का संचालन

उल्लेखनिय है कि मीडिया में केशकाल गैंगरेप और आत्महत्या के मामले के तेजी से फैल रही खबरों के बाद प्रशासन अलर्ट हुआ है और अब कार्रवाई की गई है। साथ ही गैंगरेप के 05 आरोपियों को गिरफ्तार कर आज कोर्ट में पेश कर जेल दाखिल कर दिया गया है, वहीं मामले में दो आरोपी अब भी फरार हैं।
 
कोंण्डागांव: सामूहिक दुष्कर्म के मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार

कोंण्डागांव: सामूहिक दुष्कर्म के मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार

कोंण्डागांव, आदिवासी महिला के साथ अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया।
पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि किरंदुल से रायपुर जा रही ट्रक को कोण्डागांव के पास महिला ने लिफ्ट ली। जिसके बाद उस महिला के साथ ट्रक सवार लोगों ने केशकाल घाटी के जंगल में सामूहिक दुष्कर्म किया और उसे अपहरण कर रायपुर जिले के धरसिवा में छोड़ दिया। महिला ने अपनी आपबीती कुछ लोगों को सुनायी जिस पर धरसिवा थाने में जीरों में मामला कायम कर जांच के लिए केशकाल पुलिस के सुपुर्द किया गया।
उन्होंने बताया कि केशकाल थाने पर पीड़िता के बयान के आधार पर आरोपियों के विरूद्ध धारा 363, 376, (धा.) के तहत मामला पंजीबंध कर आरोपियों की तलाश की गई, जिन्हें कल पकड़ा गया। पकड़े गए आरोपियों के नाम संदीप गुप्ता, बसंत बघेल तथा संजय दुर्गम हैं। आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमाण्ड में जेल भेज दिया गया हैं।
 

बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ के अब इस जिले में हुआ आदिवासी युवती के साथ सामूहिक बलात्कार, पढ़ें पूरी खबर

बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ के अब इस जिले में हुआ आदिवासी युवती के साथ सामूहिक बलात्कार, पढ़ें पूरी खबर

कोंडागांव | जिले के केशकाल थाना अंर्तगत मर्दापाल निवासी आदिवासी युवती को लिफ्ट देने के बाद ट्रक ड्राइवर सहित तीन युवकों के द्वारा सामूहिक बलात्कार किया गया है। जिसके आरोपियों को सिलतरा (धरसींवा) से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है, वहीं पीडि़ता को सखी केंद्र कोडागाव में रखा गया है। कुछ दिनों पहले ही उत्तरप्रदेश के हाथरस में हुए बलात्कार का मामला अभी शांत भी नही हुआ है, वहीं छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में सामूहिक बलात्कार और अब कोंडागाव जिले के मर्दापाल निवासी आदिवासी युवती के साथ सामूहिक बलात्कार की लगातार दो गंभीर वारदात के सामने आने के बाद आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ की राजनीति में बवंडर मचना लाजमी है।  

पढ़ें : दुष्कर्म को `छोटी घटना` कहने के बाद देर रात नगरीय प्रशासन मंत्री ने दी ये सफाई, देखें विडियो 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मर्दापाल निवासी पीडि़त युवती बनियागांव अपने किसी रिश्तेदार के यहां गई हुई थी। बनियागांव से 01 अक्टूबर को कोडागांव जाने के लिए सड़क किनारे खड़ी थी। तभी ट्रक क्रमांक सीजी 18 एच 0735 ने रोका और कोंडागांव छोड़ दूगा कहकर ट्रक में बैठा लिया लेकिन कोंडागाव पहुचने के बाद भी ट्रक ड्राइवर ने गाड़ी नही रोका और सीधा केशकाल घाट तक ले आया। जहां पर ट्रक में सवार तीन युवक चालक बसन्त गुप्ता पिता रामचन्द्र गुप्ता उम्र 24 वर्ष, संदीप गुप्ता, पिता लल्लू राम उम्र 32 वर्ष, व संजय दुर्गम पिता महेश दुर्गम उम्र 20 वर्ष तीनों आरोपी किरंदुल के निवासी के द्वारा युवती के साथ लगातार अनाचार करने के बाद उसे अपने साथ सिलतरा (धरसींवा) लेकर चले गए, जहां लगातार आरोपियों के द्वारा बलात्कार किया जाता रहा था। 
 
 
 
उक्त ट्रक जिसके कब्जे में पीडि़त युवती भी थी, ट्रक सवार आरोपियों द्वारा  सिलतरा (धरसींवा) में लौह अयस्क खाली करवा रहे थे, इसी दौरान किसी प्रकार से आरोपियो के कब्जे से भागकर पीडि़त युवती पास के होटल में जाकर घटना के बारे में जानकारी दिया, तभी स्थानीय लोगों ने तत्काल 112 में पुलिस को इसकी जानकारी दी गई, पुलिस मौके पर पहुंच कर पीडि़ता के बयान पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर घटनास्थल केशकाल होने के कारण सिलतरा पुलिस ने शून्य में अपराध पंजीबद्ध कर केशकाल थाना प्रभारी रामप्रसाद सिन्हा को सूचित किया गया। जिसके बाद केशकाल पुलिस सिलतरा पंहुचकर आरोपियों को केशकाल लाकर कार्यवाही करते हुए रिमांड में भेज दिया गया है।
 
 
केशकाल थाना के उप निरीक्षक आरपी सिन्हा ने बताया कि मामला गंभीर होने के चलते कोंडागांव एसपी सिद्धार्थ तिवारी के आदेशनुसार तत्काल पुलिस की एक टीम गठित कर 03 अक्टूबर के सुबह सिलतरा के लिए रवाना किया गया वहां से आरोपियों और पीडि़ता को केशकाल लाया गया। सामुहिक बलत्कार के आरोपियों पर धारा 363, 376 (घ) भादवि कायम कर न्यायालय में पेश कर न्यायिक रिमांड में भेजा दिया गया है, तथा पीडि़ता को सखी केंद्र कोंडागांव में भेज दिया गया है। 
 
राष्ट्रीय राजमार्ग-30 में दो ट्रकों में हुई भिड़ंत, एक की मौत 4 गंभीर

राष्ट्रीय राजमार्ग-30 में दो ट्रकों में हुई भिड़ंत, एक की मौत 4 गंभीर

कोंड़ागांव। जिले के केशकाल थाना क्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग 30 बहीगांव कोपरा चौक के पास दो ट्रकों के बीच आमने-सामने जबरदस्त भिड़ंत हुई, जिसमें एक ट्रक हेल्पर की मौके पर ही मौत हो गयी, वहीं दुर्घटना के अन्य घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केशकाल में उपचार के लिए भर्ती किया गया है। 

प्राप्त जानकारी के रात लगभग 01 बजे नेशनल हाईवे 30 बहीगांव-कोपरा चौक के पास रायपुर से जगदलपुर की ओर गिट्टी लेकर जा रही एपी 16 टीजी 7719 व जगदलपुर से रायपुर की ओर चावल लेकर जा रही सीजी 18 टी 1059 दोनो ट्रकों के बीच आमने-सामने जबरदस्त भिड़ंत हो गई। जिसमें चावल से भरे ट्रक के हेल्पर पी. शक्तिबाबू उम्र 45 वर्ष निवास आंध्रप्रदेश की घटना स्थल पर ही मौत हो गई तथा ट्रक चालक एस. अर्जुन उम्र 47 वर्ष गम्भीर रूप से घायल हो हो गया। वहीं विपरीत दिशा से गिट्टी लेकर आ रही ट्रक के चालक श्याम बाबू उम्र 25 वर्ष निवासी बचेली व हेल्पर कुन्नूराम बाग उम्र 24 वर्ष निवासी किरन्दुल व ट्रक में सवार बिलास कुमार यादव उम्र 20 वर्ष निवासी बचेली तीनो गंभीर रूप से घायल हैं जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केशकाल में उपचार के लिए भर्ती किया गया है। 

केशकाल थाना प्रभारी भीमसेन यादव ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही केशकाल पुलिस द्वारा तत्काल घटनास्थल पहुंचकर 108 के माध्यम से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केशकाल पहुंचाकर उन्हें उपचार के लिए भर्ती किया गया। तथा मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। फिलहाल पुलिस द्वारा मामला पंजीबद्ध कर घटना की विवेचना की जा रही है।
   बड़ी खबर: साढ़े तीन लाख के चरस सहित अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

बड़ी खबर: साढ़े तीन लाख के चरस सहित अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

कोंडागांव। जिला पुलिस के मादक पदार्थ तस्करो के विरूध्द अभियान के तहत मोटर साइकिल से उमरकोट ओडि़सा से कोण्डागांव होते हुए रायपुर की ओर चरस की तस्करी करते हुए जाने की सूचना पर थाना कोतवाली कोंडागांव की टीम ने अंतर्राज्यीय चरस तस्करी का आरोपी लब पाईक को 03 लाख 50 हजार रूपये के चरस के साथ गिरफ्तार कर आज न्यायिक रिमाण्ड पर जेल दाखिल किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुखबीर की सूचना पर निरीक्षक नरेन्द्र पुजारी हमराह स्टाफ सउनि पिताम्बर कठार, सउनि सुरेन्द्र बघेल, प्रधान आरक्षक 90 नरेन्द्र देहरी, प्रआर 52 जितेन्द्र यादव, आरक्षक 316 रामचंद्र मरकाम के द्वारा नाकाबंदी कर अतर्राज्यीय चरस तस्कर लब पाईक पिता फरसूराम उम्र 40 वर्ष साकिन बाउसबेडा पो. बेनोरा थाना उमरकोट जिला नवरंगपुर उडीसा के कब्जे से चरस मादक पदार्थ 735 ग्राम जिसका अनुमानित बाजार मूल्य 03 लाख 50 हजार रूपये एवं मोटर सायकल जप्त कर एनडीपीएस के अंतर्गत विधिवत कार्यवाही कर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल दाखिल कर दिया गया है। 
BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में अब इस जिले के कलेक्टर निकले कोरोना संक्रमित, जिले में मचा हड़कंप

BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में अब इस जिले के कलेक्टर निकले कोरोना संक्रमित, जिले में मचा हड़कंप

कोंडागांव | कोंडागांव कलेक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कुछ दिन पहले ही उनका ड्राइवर कोरोना संक्रमित मिला था।

उल्लेखनीय है कि जिला कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा के कोरोना संक्रमित मिलने की खबर से जिले में हड़कंप मच गया हैं। वही, चिंता की बात यह भी है कि कलेक्टर लगातार जनसंपर्क में थे, ऐसे में उनका कांटेक्ट ट्रेसिंग करना भी चुनौतीपूर्ण होगा।

पढ़ें : सुशांत केस में बड़ी कार्रवाई : रिया चक्रवर्ती के घर एनसीबी ने मारा छापा, पढ़ें पूरी खबर 

वहीं, तीन दिन पहले मंत्री रुद्रगुरू के साथ भी कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा की बैठक हुई थी। खबर के बाद टीएल बैठक व जनदर्शन में शामिल लोग भी दहशत में है। कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा को बंगले में ही आइसोलेट किया गया है, जहां उनका उपचार जारी है। यह जानकारी जिला स्वास्थ अधिकारी ने मीडिया को फोन पर दी है।

 प्रेमी जोड़े ने पेड़ पर फांसी लगाकर की आत्महत्या, मर्ग कायम कर जाँच में जुटी पुलिस

प्रेमी जोड़े ने पेड़ पर फांसी लगाकर की आत्महत्या, मर्ग कायम कर जाँच में जुटी पुलिस

कोंड़ागांव। जिले के विश्रामपुरी थाना क्षेत्र अंतर्गत प्रेमी युगल यशवंत मरकाम निवासी ओड़कापारा (बडेराजपुर) व युवती युष्मिता मरकाम निवासी ग्राम हात्मा के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिसकी जानकारी दोनो के परिवार वालो को भी नहीं थी। उक्त प्रेमी युगल के द्वारा पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है। 
 
 
मिली जनाकारी अनुसार युवक रात में यशवंत अपने गांव से दूर ग्राम हात्मा पहुंचकर युवती युष्मिता मरकाम से मिलकर दोनो युवक-युवती ने ग्राम हात्मा मानिकपुर चौक के पास एक आम पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। ग्रामीणों ने पेड़ पर फांसी में दो लोगों को लटकता देख तत्काल घटना की सूचना ग्राम सरपंच व आस-पास के ग्रामीणों को दिया गया। जिसके उपरांत युवती की पहचान युष्मिता मरकाम के रूप में होने पर परिजनों के द्वारा विश्रामपुरी थाने में सूचित किया।
 
 
विश्रामपुरी थाना प्रभारी भापेंद्र साहू बतया कि दोनों मृतकों के परिजनों के समक्ष शव पंचनामा कर पोस्टमार्टम उपरांत शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। आत्महत्या का कारण प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग हो सकता है। मर्ग कायम करते हुये मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।
दिव्यांगों को नौकरी के नाम पर ठगी का आरोपी गिरफ्तार, लम्बे अरसे से लोगो को बना रहा था शिकार

दिव्यांगों को नौकरी के नाम पर ठगी का आरोपी गिरफ्तार, लम्बे अरसे से लोगो को बना रहा था शिकार

कोण्डागांव। जिले के ग्राम पुसावण्ड निवासी कुमारी लता मण्डावी पिता मुन्ना मण्डावी उम्र 21 वर्ष ने 19 अगस्त 2020 को थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराई की मोबाईल 9754174***, 8349495*** के धारक द्वारा शिक्षा विभाग में विकलांग कोटा में चपरासी की नौकरी लगाने के लिये काल किया एवं अपने खाता में 10 हजार रूपये जमा करने के पश्चात नियुक्ति पत्र देने का झांसा दिया गया। जिस पर प्रार्थिया द्वारा उसके खाता में पैसा जमा कराने के उपरांत आरोपी द्वारा उसे गुमराह किया जाने लगा। आरोपी कृष्ण कुमार सेठिया पिता रामलाल सेठिया गिरफ्तार कर उसके निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त मोबाईल बरामद कर आज न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

पढ़ें : प्रदेश के इस जिले में सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक दुकान खोलने की मिली अनुमति, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

प्रार्थी द्वारा सूचना पुलिस अधीक्षक को देकर उनके निर्देशानुसार थाना कोण्डागांव में अपराध क्रमांक 243/2020 धारा 420 पंजीबद्ध किया गया। विवेचना के दौरान आरोपी के संबंध में विस्तृत जानकारी एवं साक्ष्य एकत्र किया गया। एकत्र साक्ष्य एवं जानकारी के अनुसार ग्राम मुरकूची थाना भानपुरी निवासी कृष्ण कुमारी सेठिया पिता रामलाल सेठिया का नाम संज्ञान में आया।
 
 
जिस पर आरोपी कृष्ण कुमार सेठिया पिता रामलाल सेठिया उम्र 28 वर्ष निवासी मुरकूची थाना भानपुरी जिला बस्तर को उसके घर में दबीश देकर गिरफ्तार किया गया तथा उसके निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त मोबाईल एवं सिम कार्ड बरामद किया। आरोपी कृष्ण कुमार सेठिया पूछताछ में उक्त घटना कारित करना स्वीकार किया है तथा पूर्व में भी कई लोगो से नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करना बताया है, जिसके संबंध में विवेचना किया जा रहा है। गिरफ्तार आरोपी कृष्ण कुमार सेठिया को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। 
अनियंत्रित होकर केशकाल घाट में गिरी ट्रक, ट्रक के उड़ गए  परखच्चे

अनियंत्रित होकर केशकाल घाट में गिरी ट्रक, ट्रक के उड़ गए परखच्चे

कोंड़ागांव। जिले के केशकाल घाट में आज सुबह-सुबह एक ट्रक अनियंत्रित होकर घाट के नीचे जा गिरी, जिसकी वजह से ट्रक के परखच्चे उड़ गए लेकिन ट्रक के चालक एवं परिचालक बचने में कामयाब रहे जिससे कोई जनहानी नही हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह ट्रक क्रमांक सीजी 08 एन 2222 मक्का लेकर जगदलपुर से रायपुर की ओर जा रही थी, तभी केशकाल घाट के तीसरे मोड़ में अचानक ब्रेक फैल होने से ट्रक अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। जिसकी वजह से ट्रक में भरा मक्का बिखरने के साथ ही ट्रक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। ट्रक की हालत देखकर ऐसा लग रहा है मानो कोई बचा ही न हो, लेकिन ठीक इसके विपरीत ट्रक में सवार चालक व परिचालक को कोई गंभीर चोट नही आई है।
 कांग्रेस तालाब को पाटकर कांग्रेस भवन बना रही है- लता उसेन्डी

कांग्रेस तालाब को पाटकर कांग्रेस भवन बना रही है- लता उसेन्डी

कोंडागांव। जिले की पूर्व मन्त्री लता उसेन्डी ने प्रशासन एवं कांग्रेस पर तालाब को पाटकर कांग्रेस भवन बनाने का आरोप लगाया है। उन्हाने आज मौके पर पंहुचकर बताया कि शहर के बंधापारा वार्ड में निर्मित तालाब को प्रशासन के द्वारा गड्डा बता कर उस भूमि को कांग्रेस भवन के लिए आरक्षित कर दी गई, जहां पर कांग्रेस भवन तालाब को पाट कर बनाया जा रहा है, यहां पर आदिवासी समाज के लोगो का मरघट भी है व यहीं पर पास में देवी देवताओं की पूजा भी की जाती है, जिसका अतिक्रमण किया जा रहा है। 

पढ़ें : जिले में बकरा चोर गिरोह सक्रिय, तीन दिनों के अंदर आधे दर्जन गांव से बकरा चोरी

पूर्व मन्त्री लता उसेन्डी ने मौके पर बताया कि आप अगर वर्तमान स्थिति में उस जगह को देखेंगे तो वहां पर टो वॉल निर्मित किया गया है। जब रोड़ का निर्माण किया गया था तो उसके साथ ही टो वॉल का निर्माण किया गया, क्योंकि वहां तालाब है। रोड को तालाब के पानी से बचने के लिए टो वॉल बनाया गया है। शासन प्रशासन के नुमाइंदे उस जगह को देख कर बोलते हैं कि यहां गड्डा था।
 
 
अगर गड्ढा होता तो बाजू में उद्योग भवन के लिए जो जमीन आवंटन की गई है। वहां पर भी गड्डा होता तो टो वॉल नही बनाया गया होता। उन्हाने आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकारियों के द्वारा दी जा रही जानकारियां स्थानीय विधायक के दबाब में दी जा रही है। अगर शासन प्रशासन इतने ही सही थे, तो इतना वेरिकेटिंग करने की जरूरत नही पड़ती।
बड़ी खबर : सूमो और कार में हुई जबरदस्त भिड़ंत, दोनों वाहन के उड़े परखच्चे, जाने कहा की है यह खबर

बड़ी खबर : सूमो और कार में हुई जबरदस्त भिड़ंत, दोनों वाहन के उड़े परखच्चे, जाने कहा की है यह खबर

कोंडागांव | जिले के केशकाल के एनएच-30 में ग्राम आंवरभाठा के पास एक शासकीय वाहन सुमो और कार के बीच जबरदस्त भिडंत में तीन की दर्दनाक मौत हो गई है। वहीं इस हादसे में सरकारी वाहन में सवार 02 गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

पढ़ें : राजधानी की सरकारी शराब भट्टी में तिजोरी सहित 10 लाख रुपये ले उड़े चोर, जाँच में जुटी पुलिस

प्राप्त जानकारी के अनुसार केशकाल निवासी रज्जू पांडेय उम्र 45 वर्ष, संतोष पाटिल उम्र 38 वर्ष व अनिल सिन्हा उम्र 40 वर्ष, ये तीनों कार क्रमांक सीजी 04 डीई 5000 में नारायणपुर से केशकाल की ओर आ रहे थे। वहीं वन विभाग के दो कर्मचारी सूमो वाहन में रायपुर से कोंडागांव की ओर जा रहे थे। तभी रात लगभग 10 बजे केशकाल ब्लॉक अंतर्गत ग्राम आंवरभाठा के पास दोनों वाहनों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत हो गई।
 
 
दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी कि दोनों वाहनों के परखच्चे उड़ गए वहीं कार चालक रज्जू पांडेय की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल फरसगांव पुलिस मौके पर पहुंची तथा सड़क पर पड़ी वाहनों को हटा कर यातायात बहाल किया गया। कार में सवार अन्य दो युवक अनिल सिन्हा व संतोष पाटिल को 108 से फरसगांव अस्पताल ले जाया गया तथा प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर किया गया था लेकिन केशकाल पहुंचने से पहले ही दोनों की मौत हो गई।
 
लागतार 5 घंटे चली पुलिस-नक्सली मुठभेड़, भारी मात्रा में नक्सल समाग्री बरामद

लागतार 5 घंटे चली पुलिस-नक्सली मुठभेड़, भारी मात्रा में नक्सल समाग्री बरामद

कोंडागांव। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के कोंडागांव जिले के केशकाल थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम होनहेड के कुपगोंदी के जंगलों में सोमवार की शाम नक्सलियों और डीआरजी के जवानों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई है, जिसमें एक नक्सली के मारा गया है, वहीं नक्सली की मौत होने के बाद पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए।
 
 
मुठभेड़ खत्म होने के बाद कांकेर डीआरजी के जवानों के द्वारा घटनास्थल व आस पास के क्षेत्र में रात भर सर्च ऑपरेशन चलाया गया जिसमें मारा गया नक्सली कमांडेंट बताया जा रहा है जिसका शव, एक 303 रायफल और भारी मात्रा में नक्सलियों का सामान बरामद कर कांकेर ले जाया गया है।
 
 
मिली जानकारी के अनुसार बीते दिनों पुलिस को केशकाल के होनहेड के जंगलों में नक्सली गतिविधियां होने की जानकारी मिली थी जिसके बाद कोंडागांव और कांकेर डीआरजी के जवानों की टीम संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन पर निकली थी। तभी शाम तकरीबन 5-6 बजे के बीच नक्सलियों द्वारा फायरिंग शुरू की गई जिसके बाद डीआरजी के द्वारा जवाबी फायरिंग की गई। धीरे-धीरे स्थिति गम्भीर होती गयी तथा गोलियों की आवाज़ से पूरा जंगल गूंजने लगा।
 बंदरों को खाद्य सामग्री देना पड़ा महंगा वन विभाग ने वसूला 10 हजार का जुर्माना

बंदरों को खाद्य सामग्री देना पड़ा महंगा वन विभाग ने वसूला 10 हजार का जुर्माना

कोंड़ागांव। जिले के केशकाल घाट के बंदरों को खाद्य सामग्री देना एक वाहन चालक को महंगा पड़ गया, वन विभाग ने जगदलपुर से रायपुर की ओर जा रहे वाहन चालक पर दस हजार का जुर्माना वसूला है। 
 
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार की शाम जगदलपुर से रायपुर की ओर जा रहे 1109 वाहन के चालक ओमप्रकाश साहू निवासी दल्लीराजहरा ने घाट में रुक कर बंदरों को खाद्य सामग्री दे रहा था तभी मौके पर वन विभाग के अधिकारी पहुंचे तथा वाहन चालक ओमप्रकाश साहू के हाथ मे 10 हजार रूपये के चालान की रसीद थमा दिया, जिसे देख वाहन चालक के होश उड़ गए। जुर्माने की राशि का भुगतान किया तभी वाहन चालक को जाने दिया गया।
 
 
उल्लखनिय है कि केशकाल घाट के बंदर दिन में केशकाल घाट के सड़कों पर अपना समय व्यतीत करने घाट के सड़कों के किनारे आकर बैठे रहते हैं। जिन्हें इस माग्र से आने जाने वाले लोग कुछ न कुछ खाद्य सामग्री देकर चले जाते थे, जिसकी वजह से घाट के बंदरो की तबियत बिगडऩे लगी थी। इसे ध्यान में रखते हुए वनमण्डलाधिकारी धर्मशील गणवीर के द्वारा घाट के मोड़ों पर प्रतीकात्मक बोर्ड लगवाकर वनकर्मियों को तैनात किया है, जिससे बंदरो को खाद्य सामग्री देने वालों पर निगरानी रखी जा रही है।
स्वादिष्ट नारियल की मिठाईयों से महकेगी जीवन की डगर, ‘‘बिहान‘‘ की महिलाओं ने मिष्ठान निर्माण व्यवसाय में रखा कदम

स्वादिष्ट नारियल की मिठाईयों से महकेगी जीवन की डगर, ‘‘बिहान‘‘ की महिलाओं ने मिष्ठान निर्माण व्यवसाय में रखा कदम

कोंडागांव‘यूं तो राष्ट्रीय आजीविका मिशन (बिहान) से जुड़ी महिला स्वसहायता समूहों ने विगत कई वर्षो से स्वरोजगार एवं आजीविका के नए क्षेत्रो मे पहुंचकर स्वयं को साबित किया है। इन महिलाओं ने आत्मनिर्भरता के ऐसे मार्गो को ढूंढा है जहां पहले उनकी उपस्थिति दर्ज होने की कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। इनमें पशुपालन, दोनापत्ती एवं पोषक आहार निर्माण, ईट व्यवसाय, केंटीन संचालन, फेंसिंग तार निर्माण जैसे बीसियों कार्य क्षेत्र हैं। इस क्रम में अब जिला प्रशासन द्वारा अब इन्हीं महिलाओं को मिष्ठान व्यवसाय के रूप में आजीविका का नया संसाधन उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है।‘

पढ़ें : इस राज्य में तीन हज़ार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज हुए गायब, राज्य सरकार की उड़ी नींद

चूंकि जिले की जलवायु नारियल की खेती के अनुरूप है और यहां स्थानीय स्तर पर भी नारियल की बहुतायत उपलब्धता होती है। इसके अलावा कोपाबेड़ा स्थित नारियल विकास बोर्ड द्वारा स्थानीय कृषकों को नारियल की खेती के लिये निरंतर प्रोत्साहित किया जाता रहा है। इसके मद्देनजर कोण्डागांव में अब नारियल से बनी स्वास्थ्य वर्धक एवं स्वादिष्ट मिष्ठान बनाने का जिम्मा अब स्वसहायता समूह को दिया जाएगा।

वर्तमान में नारियल बोर्ड से प्रशिक्षित मास्टर ट्रेनर सुश्री संध्या देवांगन एवं रानी देवांगन द्वारा बिहान की महिला समूह को नारियल की बर्फी, लड्डू एवं केक बनाने का प्रशिक्षण ग्राम बड़ेकनेरा एवं बोलबोला की 30 महिलाओं को दिया जा रहा है। इसके अलावा इन मिठाईयों के निर्माण के पश्चात् उनके विक्रय हेतु बाजार उपलब्ध कराने के लिए भी कार्ययोजना बनाई गई है। महिलाओं का न सिर्फ मिठाई बनाने बल्कि उसके पेकेजिंग और मार्केटिंग के पहलुओं के बारे में भी प्रशिक्षित किया जा रहा है। इस दौरान प्रशिक्षु महिलाओं ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि बहुत ही सरल तरीके से नारियल की मिठाईयां बनाने का कार्य यहां सीखने को मिला है और वे सब इस नये कार्य को सीखकर बेहद उत्साहित हैं। और इसे व्यवसाय के रूप में भी अपनाने की इच्छा रखती हैं।

पढ़ें : इस साल नहीं होगी PET, PPhT, PPT और PMCA की परीक्षाएं, आदेश हुआ जारी, देखें आदेश

ज्ञात हो कि बिहान समूह की महिलाओं को न केवल मिष्ठान बल्कि अचार, चिप्स, चाॅकलेट बनाने का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। इस संबंध में कलेक्टर ने बताया कि नारियल स्वास्थ्य के लिये फायदेमंद होता है। और सबसे बड़ी खास बात यह है कि नारियल से बनी मिठाईयों में मिलावट की संभावना नहीं होती। जिससे मिलावटी मिठाईयों से बचकर स्वास्थ्य वर्धक मिठाईयों का विकल्प भी जिले के लोगो को मिलेगा। इसके अलावा इस व्यवसाय में जुड़ी महिलाओं के आय में तो वृद्धि होगी ही साथ ही कई लोगों को भी रोजगार प्राप्त होगा। इसके अलावा बिहान के जिला मिशन प्रबंधक विनय सिंह का कहना था कि जिला प्रशासन जिले में नारियल की कृषि को बढ़ावा देने के लिये वृहत योजना पर कार्य कर रहा है। ऐसे में उत्पादित नारियल से बिहान समूह की महिलाओं को रोजगार के नये अवसर दिलाने के मद्देनजर इन्हें अभी से नारियल के विभिन्न उत्पाद बनाने के लिये प्रशिक्षित किया जा रहा है। इन उत्पादित सामग्रियों को निर्माण के पश्चात् विक्रय के लिये बाजार उपलब्ध कराना भी इस योजना में शामिल है।

 

कुल मिलाकर मिठाई के जायके में भी रोजगार ढूंढने का यह प्रयास निश्चित रूप से सराहनीय है। और स्वादिष्ट भोजन पकाना तो हर महिला का जन्मसिद्ध अधिकार होता है। और उम्मीद है मिष्ठान व्यवसाय में भी बिहान समूह की महिलाएं सफलता अर्जित करेंगी।

 घर की दीवार गिरने से दबकर हुई 01 बच्चे की मौत 01 महिला गंभीर

घर की दीवार गिरने से दबकर हुई 01 बच्चे की मौत 01 महिला गंभीर

कोंडागांव। जिले के फरसगांव थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत आंवराभांटा सोडापारा में पुराने घर की दीवार के गिरने से उसमें दबकर एक बच्चे की मौत हो गई है, वहीं एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है। महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां से उसे रायपुर भेजे जाने की बात कही जा रही है। पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचकर कार्रवाई कर रही है।
 
 
प्रप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह 09 बजे फरसगांव थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत आंवराभांटा सोडापारा में घायल महिला रामेबाई नेताम पति नाथूराम नेताम अपने घर बाड़ी में स्थित पुराने मकान की दीवार से ईट निकालने में जुटी हुई थी। उस दौरान मृतक बालक भूपेंद्र नेताम पिता हेमसिंह नेताम साढ़े 04 वर्ष वहीं खेल रहा था। दीवाल से ईट निकालने के चलते पुराने मकान की दीवार गिर गर्ई, जिससे महिला और बालक उसकी चपेट में आ गए। दीवार से दबकर बालक भूपेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई और महिला रामेबाई गंभीर रूप से घायल हो गई। महिला को तत्काल परिजनों द्वारा अस्पताल पहुंचाया गया जहां से बेहतर चिकित्सा के लिए उसे रायपुर रिफर किये जाने की तैयारी की जा रही थी। 
 
 बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ के इस जिले में अब 25 जुलाई से रहेगा लॉकडाउन, कलेक्टर ने की पुष्टि

बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ के इस जिले में अब 25 जुलाई से रहेगा लॉकडाउन, कलेक्टर ने की पुष्टि

कोण्डागांव। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए अब छत्तीसगढ़ के हर जिले में कोरोना के आकड़ो के हिसाब से लॉकडाउन लगाया जा रहा है। आपको बता दे की आज रायपुर सहित 4 जिलों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। इसी कड़ी में अब खबर है की कोण्डागांव जिले में 25 जुलाई से लॉकडाउन की घोषणा की गई है। यहां भी एक हफ्ते का लॉकडाउन किया जाएगा। जो कि 25 जुलाई से 31 जुलाई तक जारी रहेगा। कलेक्टर पुष्पेंद्र मीना ने इसकी पुष्टि की है।
 
 दिल दहला देने वाली घटना: दादी ने 4 माह के मासूम की पटककर कर दी हत्या

दिल दहला देने वाली घटना: दादी ने 4 माह के मासूम की पटककर कर दी हत्या

कोंडागांव। जिले के विश्रामपुरी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम ठेंगापारा में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां सास की बहु के साथ चल रहे विवाद के चलते अपनी 04 महीने की पोती को पटक-पटक कर हत्या कर दिया। जिसकी सूचना पर विश्रामपुरी पुलिस के द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए आरोपी महिला को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।
 
 
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार के शाम को आरोपी महिला रुक्मणी यादव पति रमेश यादव उम्र 45 वर्ष ने अपनी बहू के साथ चल रहे विवाद के चलते नशे की हालत में अपनी 04 महीने की पोती को पटक-पटक कर उसकी हत्या कर दिया है। जिसके बाद घरवालों के द्वारा बच्ची को मृत अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विश्रामपुरी लाया गया जहां पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया। तथा विश्रामपुरी थाना में आरोपी महिला के विरूध्द 302 भा.द.वि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।
 
 कोरोना संक्रमण के बढऩे से प्रशासन ने शुरू किया सघन जांच, पुलिस टीम के द्वारा रोजाना निकाला जा रहा फ्लैगमार्च

कोरोना संक्रमण के बढऩे से प्रशासन ने शुरू किया सघन जांच, पुलिस टीम के द्वारा रोजाना निकाला जा रहा फ्लैगमार्च

कोंडागांव। जिले के केशकाल में तेजी से बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मामलों को ध्यान में रखते हुए जिले भर मे अलर्ट जारी कर दिया गया है, बस्तर का प्रवेश द्वार होने की वजह से पुलिस के द्वारा केशकाल थाना अंतर्गत ग्राम खालेमुरवेंड स्थित स्क्रीनिंग सेंटर के सामने चेकपोस्ट लगाकर आने जाने वाले वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है, जिसमें अन्य राज्य अथवा रेड जोन से आ रहे लोगों को तत्काल स्क्रीनिंग सेंटर भेजा जा रहा है, जहां जांच के पश्चात ही उन्हें आगे जाने की अनुमति दी जा रही है। वहीं अब शहर में भी पुलिस की टीम के द्वारा रोजाना शाम को फ्लैगमार्च निकाल कर दुकानो में भी नियमों का पालन करवाने हेतु सघन चेकिंग अभियान चला रही है।

थाना प्रभारी भीमसेन यादव ने बताया कि शासन प्रशासन के आदेशानुसार हमारे द्वारा खालेमुरवेंड स्थित स्क्रीनिंग सेंटर के सामने चेकपोस्ट लगाकर 24 घण्टे पुलिस कर्मियों के द्वारा आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही है। साथ ही बिना अनुमति अथवा ई-पास के आवागमन कर रहे वाहनों को आगे-जाने की अनुमति नही दी जा रही है। तथा जो भी वाहन छत्तीसगढ़ के बाहर अथवा रेड जोन से जिले में प्रवेश कर रहा है उसे सर्वप्रथम स्क्रीनिंग सेंटर में जांच के आदेश दिए जा रहे हैं।
नाबालिक के अपहरण-बलात्कर का आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

नाबालिक के अपहरण-बलात्कर का आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

कोंडागांव | जिले के थाना धनोरा में प्रार्थी ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसकी पुत्री को आरोपी बबलू उसेंडी शादी का प्रलोभन देकर बहला फुसलाकर अपने घर धनोरा ऑचला पारा जबरन ले गया और नाबालिक बालिका के साथ अनाचार किया। मुखबीर से मिली सूचना के आधार पर आरोपी बबलू उसेण्डी पिता जय सिंह उसेण्डी जाति गोड़ उम्र 24 साल निवासी धनोरा ऑचला पारा थाना धनोरा को दबिश देकर गिरफ्तार किया गया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी के रिपोर्ट पर थाना धनोरा में धारा 363,366,376,506 भा.द.वि. लैगिक अपराध से बालको का संरक्षण अधि0 की धारा 2012 की धारा 06 पाक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना मे लिया गया। जांच के दौरान आरोपी का लगातार पता तलाश किया जा रहा था। जो घटना दिनांक से फरार था। शुक्रवार को मुखबीर से मिली सूचना के आधार पर आरोपी बबलू उसेण्डी पिता जय सिंह उसेण्डी जाति गोड़ उम्र 24 साल निवासी धनोरा ऑचला पारा थाना धनोरा को दबिश देकर गिरफ्तार किया गया। आरोपी को आज न्यायिक रिमांड पर भेजे जाने के लिए न्यायालय में पेश किया गया है।
 
खड़े ट्रक से जा टकराई बाइक: मौके पर पंचायत सचिव की मौत, एक महिला गंभीर रूप से घायल

खड़े ट्रक से जा टकराई बाइक: मौके पर पंचायत सचिव की मौत, एक महिला गंभीर रूप से घायल

कोण्डागांव। नेशनल हाईवे 30 पर कोण्डागांव से कुछ दूर दुधगांव के पास एक बाइक खड़े ट्रक से टकरा गई। इस टक्कर में ग्राम पंचायत सचिव की मौके पर ही मौत हो गई, तो वहीं बाईक सवार एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है। घायल को तत्काल 108 एम्बुलेंस से जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार जारी है।
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत कोण्डागांव के मसोरा पंचायत में पदस्थ ग्राम पंचायत सचिव वृंदावन पांडे अतिरिक्त प्रभार पंचायत सोनाबाल गए हुए थे। सोनाबाल से लौटने के दौरान कल मंगलवार की शाम को हाईवे पर खड़ी ट्रक सीजी 17 एच 1130 से टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि, वृंदावन पांडे की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के दौरान उनके साथ एक महिला भी मौजूद थे, जिसे सर पर चोट आई है। महिला को जिला अस्पताल में दाखिल किया गया है।
+ Load More