कोरोना अपडेट 18 मई : छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, मिले इतने मरीज, देखे जिलेवार आकड़ें...    |    कोरोना अपडेट 17 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज, देखे जिलेवार आकड़ें...    |    कोरोना अपडेट 16 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज , देखे जिलेवार आकड़ें...    |    कोरोना अपडेट 15 मई : प्रदेश में आज 08 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, अब एक्टिव केस हुए इतने    |    कोरोना अपडेट 14 मई : प्रदेश में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची इतनी, आज प्रदेश में इतने नए मरीज की हुई पहचान, देखें आंकड़े    |    कोरोना अपडेट 13 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज , देखे जिलेवार आकड़ें...    |    कोरोना अपडेट 12 मई : प्रदेश के इस जिले में मिलने लगे ज्यादा मरीज, अब एक्टिव मरीज हुए इतने, देखे जिलेवार आकड़ें...    |    कोरोना अपडेट 11 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज , देखे जिलेवार आकड़ें...    |    कोरोना अपडेट 10 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज , देखे जिलेवार आकड़ें...    |    कोरोना अपडेट 09 मई : छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के इतने मरीज, देखे कुल एक्टिव मरीजो की संख्या...    |
किसानों से मक्का खरीद आठ लाख न देने पर व्यापारी को जेल

किसानों से मक्का खरीद आठ लाख न देने पर व्यापारी को जेल

फरसगांव : कोंडागांव जिले में फिर एक बार व्यापारी द्वारा किसानों के साथ मक्का खरीदी कर धोखधड़ी करने का मामला सामने आया है। किसानों के आरोप है की व्यापारी द्वारा उनसे मक्का खरीदी की गई और पैसे नही दिए , पैसे के लिए उन्हें बार बार चक्कर कटवा रहा था यही नही व्यापारी ने किसानों को चेक भी दिया लेकिन उसके खाते में पैसे नही होने के चलते चेक बाउंस हो गया। किसानों के द्वारा व्यापारी के खिलाफ फरसगांव थाने में शिकायत करने के बाद फरसगांव पुलिस ने आरोपी व्यापारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।


फरसगांव थाना से मिली जानकारी के अनुसार फरसगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम झूलनाडीही पाटला निवासी हलाल राम मरकाम पिता स्वर्गीय बालसाय मरकाम ने थाने में आकर लिखित शिकायत किया की 07 जून 2021 को ग्राम गारका निवासी व्यापारी विक्रम सिन्हा पिता जनक राम सिन्हा के पास 95 किवंटल 27 किलो मक्का 1375 रूपये प्रति किवंटल के हिसाब से बेचा , जिसका कुल कीमत 1,31,000 हजार रुपया होता हैं । बेचते समय विक्रम ने तुरंत पैसा देने की बात कही लेकिन प्रार्थी द्वारा बार बार बोलने के बाद भी पैसे नही दे रहा है आज कल करके घुमा रहा है ।
इसी प्रकार व्यापारी विक्रम ने अन्य किसान ग्राम पाटला के छ्बीलाल मरकाम के पास 201 क्विटल 78 किलो कुल कीमत 2.77.447 रूपये, का , रघुराम यादव के पास से 31 क्विंटल 64 किलो कीमत 43,510 रूपये , झुलनाडीही का नाथुराम नेताम के पास से 95 क्विंटल 27 किलो कीमती 1,31,000 रुपये , अमल नेताम नवागढ़ वाले के पास 74 क्विटल 4 किलो 1,02300 रुपये, मोतीलाल तरईबेडा के पास 74 स्विटल 1,02300 रूपये, कुल 8.29.967 रुपये का मक्का प्रार्थी व अन्य किसानों से विक्रम सिन्हा द्वारा तुरंत पैसे देने की लालच देकर छलपूर्वक खरीदा गया और आज तक पैसा नहीं दिया और अब पैसे देने से इंकार कर रहा है । प्रार्थी के रिपोर्ट पर फरसगांव थाना में अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान आरोपी विक्रम सिन्हा पिता जनकराम सिन्हा उम्र 31 वर्षिय निवासी गारका को हिरासत में लेकर थाना फरसगाव लाकर घटना के बारे में पूछताछ करने पर आरोपी ने अपराध जुर्म स्वीकार करने पर विधिवत कार्यवाही के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड भेजा गया है ।


व्यापारी ने किसानों को दिया चेक, चेक हुआ बाउंस :
किसान हलाल मरकाम ने बताया की सभी किसानों के द्वारा बार बार पैसे की मांगने पर आरोपी व्यापारी किसानों को आज कल पैसे देने की बात कहकर घूमता रहा था यही नही व्यापारी ने सभी किसानों को चेक भी दिया लेकिन उसके खाते में पैसे नही होने के चलते चेक बाउंस हो गया । एक वर्ष बीत जाने के बाद भी जब किसानों को उनके मक्का का पैसे नही मिला जिसके बाद उन्होंने थाने में शिकायत की है , किसानों ने बताया की आरोपी के द्वारा और भी कई किसानों से मक्का की खरीदी कर उन्हे पैसा नही दिया गया है, व्यापारी इसी तरह से आस पास क्षेत्र के किसानों से मक्का की खरीदी कर उन्हे पैसे के लिए चक्कर कटवाता है।

 

माकड़ी सीएचसी में डॉक्टर, ड्रेसर, वार्ड बॉय एवं स्वीपर की नियुक्ति के लिए कलेक्टर ने दिये निर्देश

माकड़ी सीएचसी में डॉक्टर, ड्रेसर, वार्ड बॉय एवं स्वीपर की नियुक्ति के लिए कलेक्टर ने दिये निर्देश

कोण्डागांव : सोमवार को कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ ने माकड़ी विकासखण्ड में व्यवस्थाओं के निरीक्षण के लिए आकस्मिक दौरा किया। इस दौरान वे सर्वप्रथम माकड़ी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। जहां उन्होंने पोषण पुनर्वास केन्द्र, प्रयोगशाला, सभी चिकित्सकीय वार्डों, क्षयरोग नियंत्रण केन्द्र, टेली मेडिसीन रूम आदि का निरीक्षण किया। जहां कलेक्टर ने वार्डों तथा प्रसाधनों में साफ-सफाई न होने एवं प्रयोगशाला मशीनों का समयबद्ध रूप से रख-रखाव न होने पर स्वास्थ्य केन्द्र के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए व्यवस्थाओं को जल्द से जल्द दूरूस्त करने एवं प्रत्येक वार्ड में सफाई कराने एवं बीमारियों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए डिजिटल बोर्डों में बीमारियों की जानकारी हॉस्पिटल के हर वार्ड में लगाने के निर्देश दिये।


इस दौरान उन्होंने पोषण केन्द्र में आये बच्चों के परिजनों से चर्चा कर व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की। चिकित्सा कर्मियों द्वारा स्टॉफ की कमी के संबंध में सूचना प्राप्त होने पर कलेक्टर ने खण्ड चिकित्सा अधिकारी को जल्द से जल्द 02 मेडिकल ऑफिसर, 02 ड्रेसर, 03 वार्ड बॉय, 03 वार्ड आया एवं 03 स्वीपरों सहित अन्य सभी आवश्यक स्टॉफ की नियुक्ति के साथ ही अस्पताल में बीमारियों की जांच के लिए बंद पड़े उपकरणों की मरम्मत, ऑपरेशन थीयेटर को व्यवस्थित करने, नवीन एम्बुलेंश की व्यवस्था, अस्पताल परिसर के ट्रांसफार्मर को बाहर शिफ्ट करने एवं वृक्षारोपण के निर्देश दिये।


इसके बाद वे जनपद पंचायत कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने सूचना पटल एवं अन्य निर्देशों के लिए लगाये गये बोर्डों की खस्ता हालत को देखते हुए तुरंत इन्हें नये सिरे से बनवाने तथा ऑफिस में रखे रिकार्डों को व्यवस्थित रूप से रखने के निर्देश दिये। इसके बाद वे तहसील कार्यालय पहुंचे। जहां दस्तावेजों एवं रिकार्डों के अस्त-व्यस्त होने तथा पेयजल-सफाई व्यवस्था अव्यवस्थित होने पर तहसीलदार को सभी रिकार्डों को व्यवस्थित करते हुए पेयजल एवं स्वच्छता व्यवस्था को सुदृढ़ करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर एसडीएम चित्रकांत चार्ली ठाकुर, तहसीलदार हार्दिक श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।
 

कोंडागांव में हुई बस्तर फाईटर भर्ती की शुरुआत, 300 पदों पर होनी है भर्ती...

कोंडागांव में हुई बस्तर फाईटर भर्ती की शुरुआत, 300 पदों पर होनी है भर्ती...

कोंडागांव : छत्तीसगढ़ शासन की मंशा अनुरूप बस्तर संभाग के अंदरूनी वनांचल क्षेत्र के युवा युवतियों को बस्तर की शांति सुरक्षा एवं विकास कार्य के साथ-साथ रोजगार का अधिक से अधिक अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी दिशा निर्देश के पालन में कोंडागांव के लिए स्वीकृत बस्तर फाइटर आरक्षक के 300 पदों हेतु भर्ती प्रक्रिया पुलिस अधीक्षक कोंडागांव दिव्यांग पटेल के नेतृत्व में आज दिनांक 9 मई 2022 को पुलिस लाईन चिकलपुट्टी कोंडागांव मे प्रारंभ की गई।


कोंडागांव जिले के लिए बस्तर फाइटर के कुल स्वीकृत 300 पद है जिसमे सभी पद जिले के मूल निवासियों के लिए ही है। जिससे इतनी बड़ी संख्या में जिले के लिए रोजगार का अवसर मिलने से क्षेत्र के युवक युवतियों में अत्यंत उत्साह का माहौल है। भर्ती प्रक्रिया को सुचारू रूप से चलाने हेतु एवं गर्मी के मौसम को देखते हुए अभ्यर्थियों के लिए बड़ी संख्या में टेंट लगाए गए हैं एवं पीने की पानी व अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है।


कोंडागांव पुलिस की जिले के अभ्यर्थियों से अपील है कि जिसने भी बस्तर फाइटर में भर्ती हेतु आवेदन किए हैं वह अपने रजिस्ट्रेशन नंबर के अनुसार निर्धारित दिनांक को पुलिस लाइन चिकलपुट्टी कोंडागांव में उपस्थित होवे।
 

अज्ञात अवस्था में मिला युवती का शव, जांच में जुटी पुलिस....

अज्ञात अवस्था में मिला युवती का शव, जांच में जुटी पुलिस....

माकड़ी : माकड़ी ब्लाक के कोसमगुडा ढोडूमुंडा हीरापुर में अज्ञात अवस्था में एक लड़की का शव मिला है जिसकी अभी तक पहचान नहीं की गई है। लड़की का शव बहुत ज़्यादा फूल गया है यह शव सुबह 6:00 बजे देखा गया। ग्राम के उप सरपंच ने देखने के तुरंत बाद ही गांव के लोगों को खबर दी।


इसके पश्चात तुरंत ही पुलिस को खबर की गई। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची डॉग स्कॉड को भी बुलाया गया। फ़िलहाल अपराधी की पहचान और किस तरह से और क्यों मारा गया है इसकी भी जांच पुलिस कर रही है। बताया जा रहा है कि मृतक युवती गांव की नहीं है क्योंकि कोई भी गुमशुदा की रिपोर्ट नहीं लिखवाई गई है।


हीरापुर में 28 तारीख को मेला का आयोजन हुआ था कयास लगाया जा रहा है कि शायद मेले में कोई घूमने आए होंगे और उसके साथ इस प्रकार की घटना हुई है। जहां पर शव प्राप्त हुआ है वहां से डेढ़ किलोमीटर उड़ीसा बॉर्डर पड़ता है। फ़िलहाल मामले की जांच जारी है।
 

भीषण सड़क हादसा :दुर्घटना में दो व्यापारियों हुई दर्दनाक मौत...

भीषण सड़क हादसा :दुर्घटना में दो व्यापारियों हुई दर्दनाक मौत...

कोंडागांव : जोबा NH30 पर सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। ट्रक ओर कार की जबरदस्त टक्कर से कार सवारों की मौके पर मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक ट्रक चालक को हल्की चोट आई है।

ट्रक जगदलपुर से रायपुर की ओर जा रहा था, वहीं कार कोंडागांव से जगदलपुर जा रही थी। दोनों की आमने सामने जबरदस्त टक्कर से कार सवारों की मौत हुई है। दोनों मृतक कोंडागांव के बताए जा रहे हैं। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची। मृतकों के नाम अमित कुमेटी और बादल तिर्की है, जो कोरबा के निवासी थे और कोंडागांव में व्यापार करते थे। 

इंडियन गैस की ट्रक ने मारी ठोकर , बाइक सवार की मौत

इंडियन गैस की ट्रक ने मारी ठोकर , बाइक सवार की मौत

जगदलपुर: गणपति रिसोर्ट के आगे एक मोटर साइकिल को इंडियन गैस की ट्रक ने ठोकर मार दिया। इस दुर्घटना में एक युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गया, वहीं बाइक में सवार दो ग्रामीण घायल हो गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार मोटर साइकिल क्रमांक सीजी 17 केएस 8104 में मृतक और दो ग्रामीण सवार थे। गणपति रिसोर्ट के आगे इंडियन गैस की ट्रक ने ठोकर मार दिया।

इस दुर्घटना में सुमन कश्यप, निरंजन कश्यप तरुण साहनी तीनों निवासी मोरठपाल, ट्रक की ठोकर से मोटर साइकिल चालक सुमन कश्यप की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, घायल युवक का उपचार मेकॉज में चल रहा है।

 दर्दनाक सड़क हादसा : मेला देखकर लौट रहे पिता-पुत्र की हुई मौत...

दर्दनाक सड़क हादसा : मेला देखकर लौट रहे पिता-पुत्र की हुई मौत...

कोंडागांव : राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर बनियागांव के चौराहे के पास एक सड़क हादसे में पिता-पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक कोकोड़ी निवासी उलास मंडावी पिता जगदेव व निखिल पिता उलास अपने किसी रिस्तेदार के यहां बनियगांव में चल रहे मेला देखने गए हुए थे। मेला देखकर वापस लौटते के दौरान एक तेज रफ्तार वाहन ने अपनी चपेट में ले लिया, जिससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई।

घटना के बाद कुछ समय तक यहा गहमा-गहमी का माहौल बना हुआ था। हालांकि समय रहते मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करते हुए आवागमन सुचारू किया।

 

समय पर खाना नहीं मिलने पर पति ने कर दी पत्नी की हत्या...

समय पर खाना नहीं मिलने पर पति ने कर दी पत्नी की हत्या...

कोंडागांव : समय पर भोजन नहीं मिलने से पति अपनी पत्नी से इतना नाराज हो गया कि उसने अपनी ही पत्नी की हत्या कर डाली। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार प्रार्थी सूजन सिंह मण्डावी पिता धनपत मण्डावी 30 निवासी बुडरा डीहीपारा, थाना माकड़ी ने थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि, उसकी बड़ी बहन धनबती मरकाम की शादी आरोपी हीरामन मरकाम के साथ 15 वर्ष पूर्व हुई थी।

हत्या का आरोपी हीरामन मरकाम द्वारा मुझे समय पर खाना नही देती हो कहकर अपनी पत्नी धनबती मरकाम को लकड़ी के डण्डे से मारपीट कर हत्या करने की रिपोर्ट पर थाना माकड़ी में पंजीबद्ध किया गया है। विवेचना के दौरान आरोपी हीरामन मरकाम पिता मानसुराम मरकाम 35, निवासी ओण्डरी, थाना माकड़ी को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया। आरोपी हिरामन को न्यायालय कोंडागांव के समक्ष पेश कर जेल भेजा गया है।

19 बंधक श्रमिकों को बेंगलुरू से छुड़ाकर भेजा गया घर..

19 बंधक श्रमिकों को बेंगलुरू से छुड़ाकर भेजा गया घर..

कोण्डागांव : रविवार को जिला प्रशासन ने बेंगलुरू कर्नाटक से मुक्त कराकर लाये गये 19 बंधक श्रमिकों को उनके परिजनों के पास भेज दिया। ज्ञात हो कि विगत 23 मार्च को कोपाबेड़ा निवासी रामलाल नेताम ने अपने पुत्र तरसीम नेताम के बेंगलुरू कर्नाटक में बंधक बनाकर कार्य कराये जाने और मजदूरी भी प्रदान न किये जाने के संबंध में कार्यालय श्रम पदाधिकारी को आवेदन किया था। जिसके संबंध में संज्ञान प्राप्त होते ही कलेक्टर पुुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने श्रम विभाग और पुलिस विभाग को दल गठित कर जल्द से जल्द श्रमिकों को वापस लाने के लिए कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये थे।


कलेक्टर के निर्देश पर श्रम पदाधिकारी आर जी सुधाकर ने पुलिस प्रशासन से समन्वय करते हुए बेंगलुरू के कर्नाटक पुलिस के अधिकारियों से चर्चा कर श्रमिकों के बंधक बनाये जाने के संबंध में जानकारी दी गई और कलेक्टर ने चार सदस्यीय दल गठित कर बेंगलुरू भेजा गया। इस दल में श्रम निरीक्षक अमरसिंह खाण्डे, राजस्व निरीक्षक अजय श्रीवास्तव, सहायक उप निरीक्षक पुलिस दिनेश डहरिया और प्रधान आरक्षक सुखराम कश्यप् शामिल थे।


जिसपर दल ने कर्नाटक पुलिस से समन्वय कर दिये गये ठिकानों पर दबिश देते हुए विभिन्न कार्यस्थलों से बंधक बनाये गये 19 श्रमिकों को मुक्त कराया गया। जिसमें कोण्डागांव के 11, बस्तर के 5, कांकेर के 2 और नारायणपुर जिले का 1 श्रमिक शामिल था। दल ने इन सभी श्रमिकों को कर्नाटक पुलिस से चर्चा कर नियोजकों के माध्यम से अब तक किये गये कार्य की उचित मजदूरी भुगतान कराकर 10 अप्रैल को कोण्डागांव लाया गया। जहां श्रमिकों से चर्चा कर प्रारंभिक जानकारी दर्ज कर उन्हें सकुशल उनके निवास पर भेज दिया है। कोण्डागांव पहुंच सभी श्रमिकों ने जिला प्रशासन को धन्यवाद देते हुए घर वापसी पर प्रसन्नता जाहिर की गई।
 

एनसीसी कैंटेडों द्वारा किया गया नदी, तालब, डबरी नालों को स्वच्छ रखने हेतु जागरूकता रैली

एनसीसी कैंटेडों द्वारा किया गया नदी, तालब, डबरी नालों को स्वच्छ रखने हेतु जागरूकता रैली

जगदलपुर : शासकीय कन्या उच्च्तर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-02 जगदलपुर के एनसीसी कैंडेट्स द्वारा नदी, तालब, डबरी नालों को स्वच्छ रखने हेतु जागरूकता रैली एवं नुक्कड नाटक दलपत सागर के समीप किया गया और लोगों से जल को संरक्षण करने व साफ रखने की अपील भी की गई।

अशुद्ध जल से होने वाले बीमारियों को भी बताया। सम्पूर्ण कार्यक्रम 01 सी.जी. गर्ल्स बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल संजय चावला (वी.एस.एम) विशिष्ट सेवा मेडल के मार्गदर्शन में दिया गया। रैली में एनसीसी अधिकारी लेफटनेन्ट हेमपुष्पलता ध्रुव तथा पी.आई. स्टॉफ उपस्थित थे। 

अब से इतने समय तक ही खुले रहेंगी शराब की दुकाने, आदेश जारी....

अब से इतने समय तक ही खुले रहेंगी शराब की दुकाने, आदेश जारी....

कोण्डागांव : जिले में भी शराब दुकानों के खुलने और बंद होने के समय में हुआ बदलाव अब से सभी शराब दुकाने सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खुले रहेगी। इस संबंध में कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने आदेश जारी कर दिया है। इससे पहले शराब दुकानों का संचालन सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक होता था।

कलेक्टर की ओर से जारी आदेश के मुताबिक छत्तीसगढ़ सरकार के आबकारी आयुक्त के निर्देश पर ये बदलाव किया गया है। अब सभी शराब दुकाने के समय सुबह 10 बजे से बजाय 9 बजे खुलेगी। वहीं रात 10 बजे बंद होने बजाय अब रात 9 बजे बंद होगी। यह आदेश जिले देशी और विदेशी शराब दुकानों पर लागू होगा।
 

भीषण सड़क हादसा : तेज रफ़्तार ट्रक की चपेट में आने से दो बाइक सवार की मौके पर हुई मौत...

भीषण सड़क हादसा : तेज रफ़्तार ट्रक की चपेट में आने से दो बाइक सवार की मौके पर हुई मौत...

कोंडागांव : तेज रफ्तार ट्रक ने दो बाइक सवार की ली जान, हादसे में मौके पर ही दोनों बाइक सवार की घटना स्थल पर मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. मामला दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

फरसगांव थाने से मिली जानकारी के अनुसार दोनो मृतकों की पहचान छोटे राजपुर निवासी रामदास और कृष्ण कुमार मंडावी के रूप में हुई है. 

छत्तीसगढ़ : तालाब में डूबा युवक , नहाने के दौरान हुआ हादसा

छत्तीसगढ़ : तालाब में डूबा युवक , नहाने के दौरान हुआ हादसा

जगदलपुर : छत्तीसगढ़ के जगदलपुर जिले के परपा थाना क्षेत्र अंर्तगत ग्राम बुरुंगपाल के तालाब में डूबने से एक युवक की मौत हो गई है। पुलिस मिली जानकारी के अनुसार जिस युवक की मौत हुई है उसका नाम सुकमन कश्यप है और वह दाबपाल निवासी है।

पुलिस ने बताया कि सुकमन के ससुर की मौत हो गई थी, ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बुरुंगपाल पहुंचा था। सुकमन गांव के तालाब में नहाने गया था और वहीं डूब गया। पुलिस ने बताया कि जिस दौरान सुकमन तालाब में डूबा तब मौके पर कोई नहीं था। इसके बाद गांव के कुछ युवक तालाब पहुंचे तो उन्होंने सुकमन का शव देखा।

CG NEWS : करंट लगने से 8 मवेशियों की हुई दर्दनाक मौत..

CG NEWS : करंट लगने से 8 मवेशियों की हुई दर्दनाक मौत..

कोण्डागांव : जिले के फरसगांव ब्लॉक अंतर्गत ग्राम कोसागांव में बीती रात बिजली के करंट की चपेट में आने से 08 मवेशियों की दर्दनाक मौत हो गई।


मिली जानकारी के अनुसार ग्राम कोसागांव निवासी सुखराम के घर से लगे लोहे की तार से बनी बाड़ी के घेरे में अचानक विद्युत प्रवाहित होने से 08 मवेशियों की दर्दनाक मौत हो गई। एक साथ इतनी मवेशियों की मौत से परिवार विचलित हो उठा है वही परिवार के सदस्यों द्वारा जानकारी मिलते ही आज 21 मार्च को सुबह विद्युत विभाग व राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर पंचनामा तैयार की जा रहा है।

वहीं विद्युत विभाग के सहायक यंत्री यशवंत तुमरेकी ने कहा कि नियमानुसार मुआवजे के लिए उच्च कार्यालय को प्रस्ताव प्रेषित किया जाएगा साथ ही राजस्व विभाग के पटवारी खोगेंद्र पोयाम ने कहा कि नियमानुसार पंचनामा तैयार किया जा रहा है वही विस्तृत जानकारी से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया जाएगा ताकि आगे की कार्यवाही की जा सके व पीडि़त किसान को उचित मुआवजा दिलवाया जा सके।
 

छत्तीसगढ़ :  जादू-टोना के शक में महिला की हत्या,  आरोपी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ : जादू-टोना के शक में महिला की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

जगदलपुर : छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के परपा थाना क्षेत्र अंर्तगत ग्रात नानगुर में एक बुजुर्ग महिला दयमनी को उसके ही पड़ोसी रिश्तेदार घासीराम कश्यप ने जादू-टोना के शक पर चाकू से गोदकर उसकी हत्या कर दी, पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
परपा थाना प्रभारी धनंजय सिन्हा ने बताया कि नानगुर निवासी दयमनी उम्र 60 वर्ष घर में अ•ेली पा•र, पड़ोस में रहने वाला रिश्तेदार घासीराम कश्यप घर में आया और बुजुर्ग महिला के पेट व गले में चाकू से वार करने लगा, जिससे कि महिला की मौके पर ही मौत हो गई। हत्या करने के बाद आरोपी घासीराम कश्यप  ने गांव के सरपंच से लेकर अन्य को इस घटना को  अंजाम देने की बात बताकर हत्या का आरोपी मौके से फरार हो गया।
हत्या की जानकरी पुलिस मिलते ही पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी घासीराम ने बताया कि मृतिका के द्वारा आरोपी बड़े बेटे घनश्याम के ऊपर जादू टोना करती थी, जिसके कारण शादी के 02 से 0& माह के बाद ही वह पागल हो गया, इसी बात से नाराज होकर घासीराम ने इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर बुजुर्ग महिला के शव को मेकाज लाया गया है, जहां पीएम के बाद शव परिजनों को सौप दिया जाएगा।

 

एक करोड़ 30 लाख का गांजा जप्त, एक आरोपी गिरफ्तार

एक करोड़ 30 लाख का गांजा जप्त, एक आरोपी गिरफ्तार

कोण्डागांव : छत्तीसगढ़ के रास्ते दूसरे राज्यों में गांजा तस्करी का लगातार मामला फूट रहा है. प्रदेश के जगदलपुर-रायपुर नेशनल हाईवे नंबर-30 में कोंडागांव जिले की पुलिस ने हरियाणा के एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से 650 किलो गांजा बरामद किया गया है, जिसकी अनुमानित कीमत 1 करोड़ 30 लाख रुपये आंकी गई है

पुलिस को चकमा देने आरोपी जेनरेटर के अंदर गांजा को छिपाकर तस्करी कर रहा था। कोंडागांव एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि नशे के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है कोंडागांव चेक पोस्ट पर जांच के दौरान पुलिस ने 650 किलो गांजा जब्त किया है. अंतर्राज्यीय तस्कर मेटाडोर के डाले में रखे जेनरेटर के अंदर 290 पैकेट में गांजे को छिपाकर तस्करी कर रहा था, लेकिन उसकी चालाकी काम नहीं आई तस्कर से जब्त गांजे की अनुमानित कीमत 1 करोड़ 30 लाख रुपये आंकी गई है कोतवाली पुलिस थाने में अपराध दर्ज किया गया है. आरोपी से अभी पूछताछ की जा रही है. कुछ और तस्करों के नाम सामने आ सकते हैं।

विशाखापट्टनम से हरियाणा ले जा रहा था गांजा
एसपी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी सतबीर उर्फ गुर्जर निवासी ग्राम बनियानी कलानौर, जिला रोहतक (हरियाणा) को गिरफ्तार किया है. आरोपी विशाखापट्टनम से छत्तीसगढ़ के रास्ते हरियाणा गांजा लेकर जा रहा था. बता दें कि एक दिन पहले गुरुवार को कोंडागांव पुलिस ने आंध्र प्रदेश से सफेद चंदन की तस्करी करते 4 अंतर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से दो करोड़ की चंदन लकड़ी जब्त की गई है. आरोपी फिल्म पुष्पा के स्टाइल में तस्करी कर रहे थे. कोंडागांव पुलिस की दो दिनों में यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है।

नारियल की आड़ में करता था गांजे की तस्करी, दो करोड़ दस लाख का गांजा जब्त...

नारियल की आड़ में करता था गांजे की तस्करी, दो करोड़ दस लाख का गांजा जब्त...

कोंडागांव : कोण्डागांव पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो करोड़ 10 लाख का गांजा पकड़ा है। प्रदेश में पहली बार इतनी बड़ी मात्रा में गांजा जब्त किया गया है। साथ ही दो अंतरराज्यीय तस्कर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।


दरअसल 28 फरवरी सोमवार को कोण्डागांव पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि, टाटा कंपनी की मेटाडोर से बड़े पैमाने पर गांजा भरकर तस्करी की जा रही है। इस सूचना के बाद कोण्डागांव एसपी दिव्यांग पटेल ने एडिशनल एसपी राहुल देव शर्मा को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पुलिस की टीम ने मदार्पाल तिराहा चेक पोस्ट पर नाकेबंदी कर चेकिंग अभियान शुरू किया। थोड़ी देर बाद सफेद रंग की एचआर 38 Z-0280 नंबर की मेटाडोर जगदलपुर से आ रही थी। मेटाडोर को रोककर चेक किया गया तो दो संदिग्ध व्यक्ति गाड़ी के अंदर बैठे हुए मिले।

 

पूछताछ में ड्रायविंग सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम रवि हसन 31 वर्ष थाना बदरपुर दिल्ली और दूसरे व्यक्ति ने अपना नाम राकेश कुमार 22 वर्ष गोंडा थाना अलीगढ़ उत्तरप्रदेश बताया। वाहन की जांच की गई तो पीछे तिरपाल के अंदर ढका हुआ नारियल रखा हुआ था। नारियल की बारी को जब पुलिस ने हटाया तो गांजे से भरी कई बोरिया अंदर मिली। इतनी बड़ी तादाद में बोरियों में गांजा देख पुलिस के भी होश उड़ गए। जब्त गांजे का वजन करीब 1050 किलोग्राम है, जिसकी कीमत 2 करोड़ 10 लाख बताई जा रही है।

दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि ये गांजा आंध्रप्रदेश के चिंतरु के जंगल से लेकर उतराखंड की ओर जा रहे थे। गिरफ्तार दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर न्यायीक रिमांड पर भेज दिया गया है।
 

छत्तीसगढ़ : जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,  1 घंटे तक चली मुठभेड़ में भाग खड़े हुए नक्सली

छत्तीसगढ़ : जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 1 घंटे तक चली मुठभेड़ में भाग खड़े हुए नक्सली

कांकेर : जिले के धुर नक्सल प्रभावित ताडोकी इलाके में बीती रात नक्सलियों ने घात लगाकर सर्चिंग से लौट रहे जवानों पर हमला कर दिया। इस मुठभेड़ में लगभग 01 घंटे तक हुई गोलीबारी में जवानों के जवाबी कार्यवाही से नक्सली अपने को कमजोर पड़ता देखकर भाग खड़े हुए।

इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, जवानों ने नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया है। नक्सली मुठभेड़ की पुष्टि एसपी शलभ सिन्हा ने की है।

Accident News : दो बाइक की आमने-सामने हुई भिड़ंत , एक युवक की हुई मौत

Accident News : दो बाइक की आमने-सामने हुई भिड़ंत , एक युवक की हुई मौत

कांकेर : जिले के पखांजूर थाना क्षेत्र अंर्तगत ताज मज्जित चौक के पास बीती देर शाम करीब 06 बजे तेज रफ्तार दो बाइक की आमने-सामने हुई भिड़त में एक युवक की मौत हो गई, वहीं दूसरा बाइक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीवी -55 निवासी सपन दास ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि उसका भतीजा सुभाष दास उम्र 40 वर्ष पिता निखिल अपने घर पीवी 46 से मोटर सायकल क्रमाक सीजी 19 बीसी 2809 से पखांजूर बाजार की तरफ जा रहा था।

शाम करीब 06 बजे वह ताज मज्जित चौक में एमआरएफ शोरूम के सामने पहुंचा ही था कि सामने से आ रही बाइक क्रमांक सीजी-19 बीसी 3240 के चालक द्वारा तेज व लापरवाही पूर्वक बाइक चलाते हुए उसकी बाइक को सामने से टक्कर मार दिया। दुर्घटना में सुभाष के सिर में गंभीर चोट आने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 

CG NEWS : 5 किलो का आईईडी बरामद, बीडीएस ने किया निष्क्रय, पढ़िये पूरी खबर...

CG NEWS : 5 किलो का आईईडी बरामद, बीडीएस ने किया निष्क्रय, पढ़िये पूरी खबर...

कोंडागांव : जिले के नवीन थाना पुंगरपाल क्षेत्र अंर्तगत मटवाल मार्ग पर सड़क निर्माण कार्य में बाधा पहुचाने के लिए लगाये गये 05 किलो का आईईडी पुलिस ने बरामद कर पुलिस और बीडीएस की टीम ने मौके पर आईईडी को निष्क्रय कर दिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पूर्वी बस्तर डिवीजन के एलओएस, आमदई एवं बारसूर एलओएस के नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में बाधा पहुचाने के लिए एवं पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने की नियत से आईईडी लगाया था।

जिसकी सूचना पुलिस को पहले ही मिल गई थी, जिसे निष्क्रय कर नक्सलियों के नापाक मंसूबे को नाकामयाब किया गया। इसकी पुष्टि कोंड़ागांव के अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक भोजराज अग्रवाल ने किया है। 

अज्ञात वाहन की ठोकर से नर लकड़बग्घा की हुई मौत वन विभाग ने किया अंतिम संस्कार...

अज्ञात वाहन की ठोकर से नर लकड़बग्घा की हुई मौत वन विभाग ने किया अंतिम संस्कार...

कोंड़ागांव : जिले के फरसगांव के नयापारा में अज्ञात वाहन की ठोकर से एक नर लकड़बग्घा की मौत हो गई। जिसका वन विभाग के द्वारा डिपो में पोस्टमार्टम पश्चात अंतिम संस्कार कर दिया गया।


वन विभाग से मिली जानकारी शनिवार को सुबह नगर के नयापारा के सड़क किनारे एक नर लकड़बग्घा मृत अवस्था में पड़ा हुआ था। राहगीरों की सूचना वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर मृत लकड़बग्घा को फरसगांव के डिपो में लाया गया। जहा विधिवत जांच पंचनामा के बाद पशु विभाग के चिकित्सक के द्वारा मृत लकड़बग्घा का पोस्टमार्टम किया गया।

डॉक्टर ने बताया की अज्ञात वाहन की ठोकर से सर और पेट में गंभीर चोट लगने से लकड़बग्घा की मौत हुई है, जिसकी उम्र लगभग ढाई वर्ष की होगी। पोस्टमार्टम के बाद मृत लकड़बग्घा का डिपो में ही अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान वन परिक्षेत्र अधिकारी फरसगांव सी एल निर्माण, डिप्टी रेंजर सुशीला नेताम, वनरक्षक महेंद्र मंडावी, गुदराम मरकाम, पशु विभाग के डॉ. दुर्गा प्रसाद साहू, अल्का ठाकुर सहित वन विभाग के अन्य लोग मौजूद रहे।
 

CG NEWS : प्रधानमंत्री आवास के नाम से धोखाधड़ी के 3 आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

CG NEWS : प्रधानमंत्री आवास के नाम से धोखाधड़ी के 3 आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोंडागांव : प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम से धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों 1. नरेन्द्र समरथ पिता धनर समरथ निवासी नहर पारा कोंडागांव 2. निलेश उर्फ भोला सोनी 3. बबलू मानिकपुरी के साथ मिलकर हितग्राहीयों से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पैसा निकलवाने के नाम से अपने फिंगर प्रिंट स्केन मशीन से हितग्राहीयों के फिंगर प्रिंट लेकर उनके खाता से पैसा निकालने के आरोप में आरोपियों से पूछताछ करने पर अपराध स्वीकार करने पर घटना में प्रयुक्त 01 नग मंत्रा डिवाइस फिंगर स्केन मशीन, स्कूटी, एक मोबाईल फोन व धोखाधड़ी कर लिये कुल रकम 31 हजार 600 रूपये बरामद कर गिरफ्तार किया है।


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम से धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों के विरूद्ध सिटी कोतवाली में प्रार्थी रामचंद बघेल पिता सरजू बघेल, निवासी कोपाबेड़ा ने प्राथमिकी दर्ज करायी कि नरेन्द्र समरथ, निलेश सोनी उर्फ भोला व बबलू मानिकपुरी तीनो स्कूटी से उसके घर आये और उसे और उसकी पत्नि गंगा बघेल को प्रधानमंत्री आवास योजना में तुम्हारा नाम जुडवा देंगे कहकर प्रार्थी व उसकी पत्नि के अंगूठा को अपने पास रखे मंत्रा डिवाइस (थम्स) में दबाने बोले और शाम को पटवारी आरआई को लेकर आयेगें कहकर चले गये। शंका होने पर प्रार्थी ने कोंडागांव बैंक जाकर अपने खाते को जांच किया तो उसके एकाउंट से 10 हजार रूपये व उसकी पत्नि गंगा बाई के खाता से 1600 रूपये धोखाधडी कर निकाल लिया गया था।


इनके अलावा ग्राम बनियागंव निवासी कमला नेताम से 10 हजार रूपये एवं बाजार पारा निवासी हरिराम से भी 10 हजार रूपये मंत्रा डिवाइस में धोखाधडी कर थम्स लगाकर निकाल लेने की सूचना पर, थाना कोण्डागांव में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। विवेचना के दौरान ज्ञात हुआ कि आरोपी नरेन्द्र समरथ अपने दोस्त निलेश सोनी, बबलू मानिकपुरी के साथ मिलकर प्रधानमंत्री आवास के नाम से हितग्राहीयों से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पैसा निकलवाने के नाम से अपने फिंगर प्रिंट स्केन मशीन से हितग्राहीयों के फिंगर प्रिंट लेकर उनके खाता से पैसा निकालता है।
 

नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

कोंडागांव : कलेक्टोरेट में चपरासी की नौकरी दिलाने के नाम पर ढाई लाख रुपए ठगने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसलिकोंटा निवासी प्रार्थी नरेन्द्र कुमार ठाकुर ने मर्दापाल थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि फॉरेस्ट कॉलोनी नहरपारा निवासी बिरेन्द्र कुमार बंजारे ने उसकी और बहन की नौकरी लगवाने की बात कहकर 2.50 लाख रुपए ठग लिए, 01 वर्ष से नौकरी नहीं लगी और पैसे भी नहीं लौटाए। नरेन्द्र की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया। 

Accident News : सम्मानित होकर लौट रही स्वास्थ्यकर्मी को ट्रक ने रौंदा, मौके पर हुई मौत

Accident News : सम्मानित होकर लौट रही स्वास्थ्यकर्मी को ट्रक ने रौंदा, मौके पर हुई मौत

कोंडागांव : गणतंत्र दिवस समारोह में कोरोना वॉरियर के तौर पर सम्मान पाने के बाद घर लौट रही स्वास्थ्यकर्मी को ओवरटेक करने के चक्कर में ट्रक ने रौंद दिया। जिसके कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई। मामला कोंडागांव का है।

दरअसल दोपहर के वक्त पेमेश्वरी साहू गणतंत्र दिवस कार्यक्रम से लौट रही थी। सड़क पर एक कार को ओवरटेक करते हुए पीछे से आ रही ट्रक ने पेमेश्वरी को कुचल दिया। इस दौरान पेमेश्वरी की स्कूटी दूर जाकर गिरी। पेमेश्वरी के सिर और शरीर का ऊपरी हिस्सा ट्रक ने बुरी तरह रौंद दिया। सड़क पर दूर तक खून के छींटे थे। पुलिस के पहुंचने के बाद सड़क से स्वास्थ्यकर्मी के शव को हटाया गया।

पेमेश्वरी की दो साल पहले ही केशकाल के टाटीरास में शादी हुई थी। पिछले साल स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतर काम करने की वजह से दिल्ली में भी उसे सम्मानित किया गया था। खल्लारी हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर की सीएचओ पेमेश्वरी साहू के सड़क हादसे में निधन पर कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा दु:ख व्यक्त किया है। पेमेश्वरी कांकेर जिले के ग्राम परसोदा की रहने वाली थी। 

मंदिर के सामने मिला अज्ञात महिला का शव, जाचं में जुटी पुलिस

मंदिर के सामने मिला अज्ञात महिला का शव, जाचं में जुटी पुलिस

जगदलपुर : जिला मुख्यालय के दंतेश्वरी मंदिर की सीढिय़ों के पास एक अज्ञात महिला का शव मिला है। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पंहुचकर कार्यवाही करते हुए सूचित किए जाने के बाद नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची और शव के पंचनामे के बाद उसे सुरक्षित रखवा दिया गया है।

नियम के मुताबिक यदि 03 दिनों तक शव लेने कोई नहीं आता है तो उसे लावारिस मानते हुए नगर निगम अंतिम संस्कार करेगा। 

+ Load More