छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
MCB में आयकर विभाग की रेड, इनकम टैक्स रिटर्न में घपले का मामला

MCB में आयकर विभाग की रेड, इनकम टैक्स रिटर्न में घपले का मामला

 मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर। जिले में आयकर विभाग ने रेड डाली है। SECL कर्मचारियों के फर्जी रिटर्न दाखिल करने के मामले में ये रेड की गई है। चिरमिरी और मनेंद्रगढ़ में आयकर की टीम ने 2 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की। बताया जा रहा है कि दोनों जगह आयकर रिटर्न भरने वाले आयकर सलाहकारों के ठिकानों पर छापेमारी की है। मामला एसईसीएल कर्मचारियों के आयकर रिटर्न से जुड़ा बताया गया है।

जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह आयकर की टीम रायपुर से मनेंद्रगढ़ और चिरमिरी पहुंची. एक टीम ने मनेंद्रगढ़ के वार्ड क्रमांक 19 में एफसीआई गोदाम के पीछे मनीष गुप्ता के घर छापा मारा। मनीष गुप्ता आयकर सलाहकार हैं। दूसरी टीम ने चिरमिरी के गोदरीपारा में रीजनल हॉस्पिटल के सामने महामाया कम्युनिकेशन में छापा मारा. महामाया कम्युनिकेशन के संचालक रवि पोलाई भी आयकर सलाहकार का काम करते हैं। आयकर की टीमों के अधिकारियों ने मामले में कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया। बताया गया है कि मामला एसईसीएल अधिकारी-कर्मचारियों के आयकर रिटर्न भरने से जुड़ा हुआ है।

आयकर विभाग को एसईसीएल कर्मचारियों के आयकर रिटर्न में 5000 से ज्यादा के इनकम टैक्स रिटर्न की गड़बड़ी मिली थी, जांच में पता चला कि ये आयकर रिटर्न दोनों संस्थाओं से भरे गए हैं. इसके बाद टीम ने दोनों स्थानों पर छापेमारी की. एमसीबी में आयकर टीम की छापेमारी के साथ ही कोरिया जिले में भी आयकर टीम की दबिश की खबर थी, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. एमसीबी में आयकर की टीमें रायपुर से पहुंची हैं। दोनों जगहों पर आठ से 10 अधिकारियों की टीम छापे में शामिल बताई गई है।

जब 11 साल की बच्ची को अकेला पाकर दुष्कर्म करने की कोशिश कर रहा था बुजुर्ग, पिता ने देखा फिर जो हुआ

जब 11 साल की बच्ची को अकेला पाकर दुष्कर्म करने की कोशिश कर रहा था बुजुर्ग, पिता ने देखा फिर जो हुआ

 पखांजूर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है, यहां कांकेर जिले के पखांजूर में एक बुजुर्ग व्यक्ति ने 11 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म की कोशिश कर रहा था तभी बच्ची के पिता मौके पर पहुंच गए और आरोपी भाग निकला, बुजुर्ग ने पीड़िता के साथ पहले दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे चूका है और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी है, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला पखांजूर थाना अंतर्गत का है।

दरअसल बुधवार को प्रार्थी ने पखांजूर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 14.01.2024 को प्रार्थी की पत्नि व नाबालिक पुत्री दोनो गाय चराने जंगल में खेत तरफ गये थे, पत्नि दोपहर के समय वापस घर आ गई थी और पीड़िता अकेली जंगल के खेत में गाय चरा रही थी, जब प्रार्थी अपने पीड़िता पुत्री के पास पहुंचा तो देखा कि पुत्री अपना कुर्ती को रोते हुए पहन रही थी और शिवपद मण्डल पास में खड़ा था, शिवपद मण्डल प्रार्थी को आता देखकर वहाँ से भाग गया। घटना के संबंध में अपनी पत्नि को बताया। प्रार्थी व उसकी पत्नि द्वारा अपनी पुत्री से पूछताछ करने पर बताई कि शिवपद मण्डल द्वारा मेरा कपड़ा खोलकर गलत काम करने की कोशिश कर रहा था, इसके पूर्व भी बरसात के समय पीव्ही 15 के जंगल में मुझे अकेला पाकर जबरदस्ती गलत काम किया है और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दिया था, डर के कारण घटना के संबंध में किसी को नहीं बताई थी जिसकी रिपोर्ट पर थाना पखांजूर में पाक्सो एक्ट पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

आरोपी शिवपद मण्डल पिता स्व. राजेन्द्र मण्डल उम्र 70 वर्ष अपने सकुनत में मिलने पर आरोपी को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर अपना जुर्म कबुल करने से आरोपी को दिनाँक 18.01.2024 को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया, माननीय न्यायालय द्वारा आरोपी का जेल वारंट जारी करने पर जिला जेल कांकेर दखिल किया गया है।

 छग के इस जिले के पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, SP ने 13 पुलिसकर्मियों का किया ट्रांसफर...देखें लिस्ट

छग के इस जिले के पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, SP ने 13 पुलिसकर्मियों का किया ट्रांसफर...देखें लिस्ट

 मनेन्द्रगढ़ : छत्तीसगढ़ के मनेन्द्रगढ़- चिरमिरी-भरतपुर के पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल किया गया है,  एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने एएसआई, आरक्षक और प्रधान आरक्षकों का ट्रांसफर आदेश जारी किया है.

देखें लिस्ट-

NEET एवं JEE की परीक्षा की तैयारी के लिए विद्यार्थियों से ऑनलाइन व ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित

NEET एवं JEE की परीक्षा की तैयारी के लिए विद्यार्थियों से ऑनलाइन व ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित

 मनेंद्रगढ़ । जिला शिक्षा अधिकारी से प्राप्त जानकारी अनुसार सभी वर्ग के अभ्यथियों के लिए ’’युवा करियर निर्माण’’ के अंतर्गत योजना वर्ष 2023-24 के अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराए जाने हेतु मनेन्द्रगढ़ एवं भरतपुर में परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण केन्द्र में प्रवेश लेकर परीक्षा की तैयारी करने के इच्छुक अभ्यर्थियों से निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाते हैं।

चयनित अभ्यर्थियों को मनेन्द्रगढ़ एवं भरतपुर स्थित परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण केन्द्र में युवा कैरियर निर्माण योजना के तहत निःशुल्क शिक्षा उपलब्ध कराई जाएगी। विद्यार्थियों का चयन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा।

चयन परीक्षा ओएमआर आधारित, वस्तुनिष्ठ बहुविकल्पीय प्रश्नों पर अधारित होंगे। जिसमें कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। संघ एवं लोक सेवा आयोग की परीक्षा हेतु पाठ्यक्रम में छत्तीसगढ़ व भारत का सामान्य ज्ञान, भारतीय संविधान, गणित तथा रिजनिंग, हिन्दी, अंग्रेजी भाषा, सामान्य विज्ञान तथा समसामयिकी विषय शामिल होंगे एवं NEET व JEE की परीक्षा हेतु पाठ्यकम में भौतिकी, रसायन, जीव-विज्ञान एवं गणित के विषय शामिल होंगे।

अभ्यर्थियों के पात्रता हेतु अर्हता इस प्रकार होगी। आवेदक छ.ग. राज्य का मूल निवासी होना चाहिए। आवेदक संघ व राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा में शामिल होने हेतु निर्धारित न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता रखता हो। ऐसे अभ्यर्थी जो वर्तमान में किसी शासकीय सेवा में कार्यरत हैं वे इस योजना हेतु पात्र नहीं होंगे। चयनित अभ्यर्थियों को योजना का लाभ केवल एक बार ही दिया जायेगा।

इस योजना का लाभ लेने के लिए 18 दिसम्बर 2023 से 22 दिसम्बर 2023 तक जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय जिला मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में आवेदन जमा करना होगा। ऑनलाइन आवेदन पत्र प्राप्त करने हेतु वेब साइट https://manendragarh-chirmiri-bharatpur.gov.in/ का उपयोग कर सकते है।

कुल स्वीकृत सीट 200 (100 सीट नीट एवं जेईई के लिए तथा  100 सीट संघ लोक सेवा एवं राज्य लोक सेवा परीक्षाओं के लिए होगा।

परीक्षा का आयोजन- प्री चयन परीक्षा हेतु आवेदन करने की तिथि 18 दिसम्बर 2023, प्री चयन परीक्षा हेतु आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 22 दिसम्बर 2023 समय सायं 05ः00 बजे तक। प्री चयन परीक्षा तिथि 24 दिसम्बर 2023, प्री चयन परीक्षा केन्द्र स्थल स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय भरतपुर एवं मनेन्द्रगढ़ जिला एमसीबी में होगी।

विस्तृत जानकारी के लिए जिला मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के वेबसाइट से ’’युवा कैरियर निर्माण’’ योजना 2023-24 विस्तृत विज्ञापन का अवलोकन एवं निर्धारित आवेदन पत्र का प्रारूप डाउनलोड कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड, स्कूलों का टाइम टेबल बदला, देखें आदेश

छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड, स्कूलों का टाइम टेबल बदला, देखें आदेश

  रायपुर/जशपुर/मनेंद्रगढ़। छत्तीसगढ़ के दो जिलों में पड़ रही कड़ाके की ठंड और शीतलहर को देखते हुए स्कूल के समय मे बदलाव किया गया है। इस संबंध में जशपुर कलेक्टर डॉ रवि मित्तल और मनेंद्रगढ़ जिले के कलेक्टर नरेंद्र कुमार दुग्गा ने  स्कूल के खुलने के समय को लेकर नया आदेश जारी किया है।

 जारी आदेश के अनुसार दोनों जिलों में दो पालियों में संचालित होने वाली शालाओं की प्रथम पाली प्रातः 9:00 बजे से 12:30 बजे तक और द्वितीय पाली दोपहर 12ः45 बजे से शाम 4ः15 बजे तक सोमवार से शनिवॉर खुलेंगे। वहीं एक पाली में संचालित शालाएं सोमवार से शनिवार प्रातः 10:30 बजे से सायं 3:30 तक खुली रहेंगी।

 देखें आदेश-

+ Load More