कारोबारी के यहां छापे से अधिकारियों के उड़े होश, इतने बड़े पैमाने पर कालेधन का खुलासा    |    लव जिहाद: उर्दू-अरबी न सीखने पर पति करता था पिटाई, पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार    |    बड़ी खबर: मजहब छिपाकर की शादी, प्रेमी और उसके परिवार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज    |    बड़ी खबर: दर्ज हुआ शादी के लिए जबरन धर्म परिवर्तन कराने का पहला मामला, जारी हुआ आरोपी की गिरफ्तारी का फरमान    |    मन की बात में पीएम मोदी ने उदाहरण देकर किसानों को बताए नए कानूनों के फायदे, पढ़े पूरी खबर    |    बड़ी खबर: पिता ने पुत्र को मारी गोली, उपचार के दौरान बेटे की हुई मौत    |    बड़ी खबर: EOW ने 5 लाख रुपया रिश्वत लेते नगर निगम के सिटी प्लानर को किया गिरफ्तार    |    बड़ी खबर: माचिस न देने पर 2 युवकों ने पीट-पीटकर युवक को उतारा मौत के घाट    |    ओवैसी के क्षेत्र में गरजे योगी: कहा- हैदराबाद का नाम बदलकर फिर से होगा भाग्यनगर    |    BIG BREAKING : कोरबा जिले में हुआ कोरोना विस्फोट, प्रदेश में आज कुल 1890 नए मरीजों की हुई पहचान, 13 मरीजों की हुई मौत    |
 देशी-विदेशी मदिरा की होगी ऑनलाइन बुकिंग, होमडिलीवरी सुविधा भी कराई गई है उपलब्ध

देशी-विदेशी मदिरा की होगी ऑनलाइन बुकिंग, होमडिलीवरी सुविधा भी कराई गई है उपलब्ध

जशपुरनगर। जिले में देशी-विदेशी मदिरा की ऑनलाइन होम डिलीवरी की सुविधा हेतु मदिरा की बुकिंग के लिए वेबसाईट एवं एन्ड्राॅयड मोबाईल एप जारी किया गया है। सहायक आयुक्त आबकारी ने बताया कि बुकिंग के लिए वेबसाईट सीएसएमसीएलडाॅटइन एवं गुगल प्ले स्टोर से सीएसएमसीएल एप डाउनलोड कर भी मदिरा की बुकिंग की जा सकती है। इस हेतु ग्राहक को अपना मोबाईल नंबर, आधार कार्ड, पूर्ण पता दर्ज कर पंजीयन करना होगा।
 पथलगांव से एक युवक के लापता होने का मामला आया सामने

पथलगांव से एक युवक के लापता होने का मामला आया सामने

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के केराकछार से एक लापता का मामला सामने आया है। जिनका नाम संतोष चौहान पिता दुहन चौहान गांव केराकछार तहसील पथलगांव जशपुर छत्तीसगढ़ का रहने वाला है।  संतोष चौहान को आखरी बार दिनांक 18/11/2020 को पथलगांव में देखा गया है उसके बाद से ही लापता है। अगर जिस किसी को भी इनकी जानकारी मिलती है तो वह 9340793501 नंबर पर संपर्क कर सकते है।
BIG BREAKING : हाईवे किनारे जंगल में मिली महिला की जली हुई लाश, इलाके में मचा हड़कंप, पढ़ें पूरी खबर

BIG BREAKING : हाईवे किनारे जंगल में मिली महिला की जली हुई लाश, इलाके में मचा हड़कंप, पढ़ें पूरी खबर

जशपुर  छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है | प्रदेश के जशपुर जिले के तपकरा थाना क्षेत्र अंतर्गत एक महिला की जली हुई लाश मिली है | महिला की जली हुई लाश मिलाने से इलाके में सनसनी फैल गई है ।

पढ़ें  : बड़ी खबर: ससुर ने की बहु की हत्या, धारदार हथियार से किया हमला 

जानकारी के अनुसार तपकरा थाने के पुराइनबंध के हाईवे किनारे जंगल में महिला की लाश को पुलिस ने बरामद की है। पुलिस ने जांच के लिए सरगुजा से फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम को बुलाया है।

बड़ी खबर : हथियारबंद लुटेरों ने ड्राईवर दो बंधक बना कर लूटे एल्युमिनियम से भरे दो ट्रक, तलाश में जुटी पुलिस की कई टीमें

बड़ी खबर : हथियारबंद लुटेरों ने ड्राईवर दो बंधक बना कर लूटे एल्युमिनियम से भरे दो ट्रक, तलाश में जुटी पुलिस की कई टीमें

जशपुरजशपुर जिले से एक बड़ी खबर आ रही है जिसमें उड़ीसा के अंगुल से कानपुर जा रहे एल्युमीनियम से भरे दो ट्रक लूट लिए गए हैं।

पढ़ें : राजधानी में ब्रिज के नीचे मिले महिला के शव की गुत्थी सुलझी, हत्या के 3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार स्टेट हाईवे नंबर 17 लावाकेरा से कुनकुरी मार्ग पर कसजोरा नाले के पास एलुमिनियम से भरे दो ट्रक आ रहे थे इसी दरमियान बीती रात बोलेरो सवार अज्ञात छह लुटेरों ने ट्रकों को रोका और उन्हें हथियार के दम पर बंधक बना लिया ।

पढ़ें : फेसबुक में दोस्ती कर अज्ञात ने महिला से की 7 लाख से अधिक की ठगी, पढ़ें पूरी खबर

इसके बाद दोनों ट्रकों के ड्राइवर और हेल्पर को रस्सियों से बांधकर ट्रक लेकर फरार हो गए । किसी तरह ट्रक चालक खुद को बंधक से मुक्त किए और घटना की जानकारी पुलिस तक पहुंचाई इस बड़ी वारदात की जानकारी मिलते ही एएसपी बालाजीराव सोमावार ने तत्काल आसपास के सभी थानों की पुलिस को अज्ञात बोलेरो सवार लुटेरों और ट्रक की तलाश में लगा दी है । इस संबंध में पुलिस हालांकि पुख्ता तौर पर कुछ भी नहीं कह रही है लेकिन अज्ञात लुटेरों को पुलिस की कई टीमें झारखंड और उड़ीसा सीमा में तलाश कर रही है।

बड़ी खबर : लद्दाख में हुई छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एक जवान की मौत, पढ़ें पूरी खबर

बड़ी खबर : लद्दाख में हुई छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एक जवान की मौत, पढ़ें पूरी खबर

जशपुरछत्तीसगढ़ राज्य के जशपुर जिले के कुनकुरी हर्रादाड़ के निवासी आर्मी के एक जवान की लद्दाख में ड्यूटी के दौरान सड़क हादसे में मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार मृतक जवान के शव को लद्दाख से विशेष विमान के जरिए जशपुर लाने की तैयारी की जा रही है।

बड़ी खबर: भारी बारिश से मकान हुआ धराशायी: 9 साल के बालक की मौत, मां की हालत गंभीर

बड़ी खबर: भारी बारिश से मकान हुआ धराशायी: 9 साल के बालक की मौत, मां की हालत गंभीर

जशपुर। जशपुर जिले मे दो दिनो से रूक-रूक कर बारिश हो रही है। बारिश के कारण लोग अपने घरो से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। इस बारिश से खासकर वे लोग परेशान हैं जिनका कच्चे का मकान है। लगातार हो रही बारिश के कारण एक गरीब का आशियाना आज सबेरे धराशायी हो गया। इसके मलबे मे दबकर एक नौ साल के बच्चे की अकाल मौत हो गई वहीं उसकी मां कि स्थिति गंभीर है।
 
 
जशपुर जिले के फरसाबहार तहसील के डूमरिया गांव मे रहने वाला जोधन राम के परिवार के लिय यह बारिश कहर बन कर टूटा और और उसके ईकलौते संतान को लील लिया। आज सबेरे लगभग 7 बजे जब जोधन राम कि पत्नी सुकांती बाई अपने कच्चे मकान मे खाना बनाने के लिये चूल्हे मे आग जला रही थी इसी दौरान मकान भर-भरा कर गिर गया। इस मलबे मे जोधन राम और सुकांती का पुत्र तिलक राम की मौत हो गई वहीं उसकी मां सुकांती बाई गंभीर रूप से घायल हो गई। पड़ोस की बच्ची दिव्या भी सबेरे तिलक के घर आ गई थी जो इस घटना के चपेट आ गई जिसका हाथ फेक्चर हो गया। सूचना मिलते ही फरसाबहार पुलिस डूमरिया पहुंच गई थी। पुलिस गंभीर रूप से घायल सुकांती बाई को ईलाज के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र फरसाबहार भर्ती कराया था।
 
 
डाक्टरो ने उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए अच्छे ईलाज के लिये कुनकुरी रिफर कर दिया है। आपको बता दे जोधन राम का परिवार बहुत ही गरीब है। गरीबी का दंश झेल रहा जोधन इस कोरोना काल मे भी अपने और परिवार का पेट पालने के लिये अपने गृह ग्राम डूमरिया से सैकड़ो किलोमीटर दूर कमाने गया है। डूमरिया ग्राम पंचायत का सचिव भगत राम ने बताया कि जोधन राम पांच दिन पहले गांव मे था। कमाने के लिये बाहर गया हुआ है। उसके पुत्र के मौत कि सूचना दे दी गई है। जोधन रायपुर पहुंच गया है। सबरे तक गांव पहुंच जायेगा। मिली जानकारी मुताबिक आज जब यह हादसा हुआ उस दौरान घर मे जोधन का पुत्र तिलक, उसकी पत्नी सुकांती व उसकी वृद्ध मां थी।
BIG BREAKING : प्रदेश के इस जिले में सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक दुकान खोलने की मिली अनुमति, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

BIG BREAKING : प्रदेश के इस जिले में सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक दुकान खोलने की मिली अनुमति, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

जशपुरनगरपत्थलगांव विकासखंड के जिन वार्डों में कोरोना पॉजिटव पाए गए हैं उन वार्डों को कन्टेनमेंट जोन बनाया गया है। कलेक्टर ने पत्थलगांव विकासखंड के कंटनमेंट जोन को छोड़कर अन्य दुकानें सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक खोले जाने के निर्देश दिए है।

पढ़ें : BIG BREAKING : महिला पंचायत सचिव की दिनदहाड़े हुई हत्या, इलाके में मचा हडकंप, पढ़ें पूरी खबर 

कलेक्टर महादेव कावरे ने कहा कि दुकानों में सेनिटाईजर रखना अनिवार्य होगा। साथ ही ग्राहक सामान लेते समय सोशल डिस्टेंश का पालन करते हुए मास्क अनिवार्य रूप से लगाएगें।

 बड़ी खबर: गोदाम में प्रेमी जोड़े पी रहे थे शराब, ग्रामीणों ने पकड़कर कर दी पिटाई- वीडियो वायरल

बड़ी खबर: गोदाम में प्रेमी जोड़े पी रहे थे शराब, ग्रामीणों ने पकड़कर कर दी पिटाई- वीडियो वायरल

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है खबर है की कुनकुरी थाने के फरसाकानी के एक गोदाम में प्रेमी जोड़े और एक युवक शराब पी रहे थे इसी दौरान वहां भारी संख्या में ग्रामीण पहुंचे और युवक की जमकर पिटाई कर दी। वहीं मौके से दूसरा युवक घटना स्थल से फरार हो गया। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने युवती को भी नहीं बख्स, युवती के साथ बदसलूकी करते हुए गाली-गलौच भी की। इस पूरे घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। 

पढ़िए पूरी खबर-
दरअसल युवती ने दोनों युवक दिपक हेडा और दिनेश जैन के खिलाफ दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पुलिस के मुताबिक युवती ने दोनों के खिलाफ कुनकुरी थाने में धारा 376 का मामला दर्ज कराया है। एसपी बालाजी राव ने मामले में संज्ञान लेते हुए युवती के साथ बदसलूकी करने वाले ग्रामीणों की भी पहचान कर कार्रवाई करने की बात कही है। 
 बड़ी खबर छत्तीसगढ़: मिल गई लापता 9 साल की प्रियंका, फरार आरोपी के तलाश में जुटी पुलिस

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: मिल गई लापता 9 साल की प्रियंका, फरार आरोपी के तलाश में जुटी पुलिस

पत्थलगांव। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव में सोमवार को दोपहर से गायब इस 9 साल की प्रियंका एक्का नामक बच्ची के परिजनों ने रात आठ बजे पुलिस थाना पहुंच कर मामले की सूचना दी थी। पुलिस ने तीन अलग अलग टीम बना कर खोजबीन की है इस मामले में पुलिस को कामयाबी मिल गई है। बच्ची रायगढ़ के धरमजयगढ़ के बोंकि थाना इलाके से मिली है।
 
 
पढिये पूरी खबर
नौ साल की प्रियंका के माता पिता मजदूरी का काम करते हैं। कल भी वे एक किसान के खेत में निंदाई का काम करने गए थे। इस दौरान घर पर उनकी बेटी प्रियंका और बेटा प्रकाश घर में खेल रहे थे।
 
 
गुमशुदा बच्ची के भाई का कहना है कि दोपहर में एक व्यक्ति उनके घर पर आया था। उसने पास के तालाब में मछली पकडऩे की बात कह कर प्रियंका को अपने साथ ले गया था। इस आरोपी ने दोनों बच्चों को साइकिल और खिलौने देने का भी प्रलोभन दिया था। काफी देर तक बच्ची के घर नहीं लौटने पर उसके भाई ने अपने माता पिता को सूचना दी।
 

 पुलिस ने टीम बनाकर खोज बिन शुरू की जीसके बाद बच्ची का पता लगाने में पुलिस कामयाब रही। बच्ची रायगढ़ के धरमजयगढ़ के बोंकि थाना इलाके से मिली है। वहीं पुलिस अब फरार आरोपी की तलाश में जुट गई है। सीसीटीवी में आरोपी बच्ची को ले जाते कैद हुआ था। पत्थलगांव और जशपुर पुलिस की संयुक्त टीम इस मामले की जांच कर रही है। 
रविवार को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक सभी दुकानें खोलने की कलेक्टर ने दी अनुमति, पढ़ें पूरी खबर

रविवार को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक सभी दुकानें खोलने की कलेक्टर ने दी अनुमति, पढ़ें पूरी खबर

जशपुरनगरकलेक्टर श्री महादेव कावरे ने कोरोनावायरस संक्रमण की सुरक्षा को देखते हुए और त्योहार के मद्देनजर लोगों की सुविधा के लिए जशपुर जिले में बनेे कंटेनमेन जोन को छोड़कर कपड़ा राखी दुकान मिठाई दुकान अन्य इलेक्ट्रॉनिक दुकानें एवं अन्य दुकानों को रविवार को 2 अगस्त 2020को सुबह 6 बजे से शाम 6बजे तक खोली जा सकती है उन्होंने कहा कि पत्थलगांव 2 अगस्त 2020से कंटेनमेनजोन से बाहर होगा है । बाकी दिनों भी सुबह 6बजे से शाम 6बजे दुकानें संचालित होगी। दुकानदारों और ग्राहकों को सोशल डिस्टेंसिग का पालन करना होगा मास्क लगाना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि नियम का उल्लघंन करने वाले पर महामारी अधिनियम के तहत कारवाही की जाएगी।

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो सगे भाइयों की मौत, इलाके मे शोक की लहर

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो सगे भाइयों की मौत, इलाके मे शोक की लहर

जशपुर। आकाशीय गाज से दो सगे भाईयो कि अकाल मौत हो गई है। घटना जशपुर जिले के फरसाबहार थाना क्षेत्र के डूमरिया गांव की है सूचना मिलते ही फरसाबहार थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गये हैं और दोनो सगे भाईयो के शव को पीएम के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परसाबहार रवाना कर दिया है। इन दिनो अच्छी बारिश के बाद जिले के किसान अपने खेतो मे रोपा लगाने मे व्यस्त है।

डूमरिया का रहने वाला किसान चुलू साय का परिवार भी आज अपने खेत मे रोपा लगा रहा था। पूर्वान्ह 11 बजे के लगभग डूमरिया मे गरज के साथ बारिश होने लगी। इस समय चुलू साय के दोनो पुत्र जनक साय (25) और जनकु साय (29) अपने खेत मे रोपा लगा रहे थे। बारिश से बचने के लिये दोनो सगे भाई खेत से कुछ दूर बरगद पेड़ के पास चले गये।

कुछ देर बाद अचानक आसमान मे गरज हुई और आकाशीय गाज बरगद के पेड़ मे आ गिरा जिससे बरगद पेड़ के नीचे बैठे दोनो सगे भिईयो की अकाल मौत हो गई। घटना की खबर पूरे गांव मे आग की तरह फैल गई । पूरे गांव मे शोक की लहर दौड़ गई है। जशपुर जिले मे गज, गाज ओर भुजंग से बेसमय लोगो की मौत हो रही है और रह सिलसीला थमने का नाम नहीं ले रहा है।
 फसल बचाने लगाया था बाड़ी में करंट चपेट में आने से हाथी की मौत

फसल बचाने लगाया था बाड़ी में करंट चपेट में आने से हाथी की मौत

जशपुर। जशपुर जिले में करंट लगने से एक दंतेल हाथी की मौत हो जाने की जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर रेंजर सहित वन विभाग की टीम पहुंचकर जांच किया तो पता चला कि फसल लगे बाड़ी में करंट के तार की चपेट में आने से हाथी की मौत हुई है। जिसके बाद बाड़ी मालिक को गिरफ्तारकर पुछताछ करने पर पता चला की फसल को जंगली जानवरों से बचाने के लिये रंजीत किस्पोट्टा ने अपने घर की बाड़ी में करंट प्रवाहित तार बिछा रखा था।
 
 
देर रात, इस क्षेत्र में दल से अलग हो कर भटक गया एक हाथी इसके सम्पर्क में आ गया। करंट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पर मौके तपकरा के रेंजर अभिनव केसरवानी सहित वन विभाग की टीम मौके पर पहुँची। पूछताछ के दौरान आरोपित रंजीत केरकेट्टा ने स्वीकार किया कि करंट प्रवाहित तार उसी ने बाड़ी में लगा रखा था। 2013 से रंजीत हाथी से बचने के लिए ऐसा करते आ रहा है। मामले में आरोपी के खिलाफ वन्य प्राणी सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।
 

 

 पीएम रिपोर्ट में हुआ खुलाशा: अधिक शराब पीने से हुई श्रमिक की मौत

पीएम रिपोर्ट में हुआ खुलाशा: अधिक शराब पीने से हुई श्रमिक की मौत

जशपुर। जिले के पत्थलगांव अनुविभाग के सुरंगपानी क्वारेंटाईन सेंटर मे रह रहे प्रवासी श्रमीक की मौत अत्यधिक मात्रा मे शराब से सेवन से हुई थी। इस बात कि पुष्टि उसके पीएम रिपोर्ट से हुई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. पी सुथार ने बताया कि सुरंगपानी क्वारेंटाईन सेंटर मे रखे गये युवक कृष्ण बैगा का पीएम रिपोर्ट आ गया है। अत्यधिक मात्रा मे अल्कोहल का सेवन करने से कृष्णा की मौत हुई है। उन्होंने यह भी बताया कि मृतक कृष्णा का कोरोना टेस्ट किया गया था, रिपोर्ट नेगेटिव आया है। आपको बता दें मंगलवार सुबह क्वारेंटाईन सेंटर सुरंगपानी मे कृष्णा बैगा की मौत हो गई थी। उसके मौत लेकर तरह-तरह की बाते की जा रही थी। पीएम रिपोर्ट आने के बाद कंफर्म हो गया कि उसकी मौत शराब सेवन से हुई थी।
कृष्णा बैगा पिछले तीन सालो से अपने गांव सुरंगपानी मे नहीं रहता था। कृष्णा कभी एमपी तो कभी कर्नाटक मे मजदूरी का काम करता था। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए किसी तरह कृष्णा बंगलूरू से अपने गांव सुरंगपानी 18 जुलाई को पहुंचा था। बताया जा रहा है कृष्णा बंगलुरू से 15 जुलाई को अपने गांव आने के लिये निकला था। गांव पहुंचने के बाद कृष्णा गांव मे किसी भी जिम्मेदार व्यक्ति को बताये बिना रिश्ते के भैया-भाभी बरत राम के घर एक रात और एक दिन रुका था। इस बीच वह गांव के ही एक व्यक्ति हितेश के साथ बैठकर जमकर शराब का सेवन किया था। जब गांव वालो को इस बात कि जानकारी हुई कि कृष्णा गांव वालो को बिना बताये बरत राम के घर मे रह रहा है, तो गांव वाले इसका विरोध करने लगे। गांव वालो ने इसकी सूचना गांव की सरपंच सुशीला पैंकरा को दिये। जिसके बाद पुलिस कि मदद से कृष्णा बैगा को 19 जुलाई कि रात सुरंगपानी क्वारेंटाईन सेंटर मे रखा गया। चूंकि कृष्णा, बरत राम के घर रूका था इसलिये बरत राम के अलावा उसकी पत्नी और उसके 12 साल के लड़के को भी उसी दिन क्वारेंटाईन किया गया। यही नहीं कृष्णा जिस व्यक्ति के साथ बंगलूरू से लौटने के बाद बैठकर शराब का सेवन किया था उसे भी क्वारेंटाईन किया गया है। जिसका नाम हितेश बताया जा रहा है। वर्तमान मे सुरंगपानी क्वारेंटाईन सेंटर मे मात्र 5 लोग रह रहें हैं।
 
 स्कूली छात्रा की पेड़ पर लटकती मिली लाश, जाँच में जुटी पुलिस

स्कूली छात्रा की पेड़ पर लटकती मिली लाश, जाँच में जुटी पुलिस

जशपुर। जिले के पत्थल गाँव में नाबालिग छात्रा की पेड़ पर लटकती हुई लाश मिली है। जानकारी के मूताबिक पत्थलगांव के तिलईखार के जंगल मे नाबालिग लड़की का शव पेंड पर झूल रहा था जिसे आज सुबह गाय बैल चराने गए लोगो ने देखा। झूलती लाश को देखकर सभी सत्र रह गए क्योंकि शव को देखने वाले शव को पहचान चुके थे। नाबालिग इसी गांव की बतायी जा रही है। घटना की सूचना मिलने पर पत्थल गाँव पूलिस मौके पर पहुंच गई है और पूछताछ कर रही है। अभी तक आत्महत्या के कारणों का खुलासा नही हो पाया है।
किराना व्यवसायी के घर रात के अंधेरे में घुसे आधा दर्जन बदमाश, पति-पत्नी को उतारा मौत के घाट

किराना व्यवसायी के घर रात के अंधेरे में घुसे आधा दर्जन बदमाश, पति-पत्नी को उतारा मौत के घाट

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के आस्ता मे आधा दर्जन बदमाशो ने किराना व्यवसायी के घर घुसकर धारदार हथियार से हमला कर पति-पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश घटना स्थल से फरार हो गये। आस्ता पुलिस से मिली जानकारी मुताबिक मृतक शैलेन्द्र सिंह का आस्ता मे आस्ता-जशपुर मुख्य मार्ग पर किराने का दुकान है। रात तकरीबन 10 बजे आस-पास किराना व्यापारी शैलेन्द्र सिंह अपनी किराने कि दूकान बंद कर अपने घर के बाड़ी मे हाथ-पैर धो रहा था जहां पहले से बदमाश मोजूद थे। इससे पहले कि किराना व्यापारी कुछ कर पाता वहां मौजूद बदमाश उसके उपर धारदार हथियार से ताबड़तोड़ हमला करने लगे। हल्ला सुनकर जब शैलेन्द्र कि पत्नी घर से निकलकर बाड़ी पहुंची, बदमाशो ने उसके उपर भी धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस बीच हल्ला सुनकर पास-पड़ोस के लोग भी इकठ्ठा हो गये जिसके कारण बदमाश वहां से भाग निकले। पड़ोसियो ने तुरंत पति-पत्नी को ईलाज के लिये शासकीय देवशरण जिला चिकित्सालय जशपुर पहुंचाया, जहां दोनो कि मौत हो गई। इस घटना के बाद आस्ता के ग्रामीण दहसत मे है।

विशेष बात यह है कि जशपुर से आस्ता कि दुरी लगभग 35 किलोमीटर है वहीं आस्ता से सरगुजा जिले का कुसमी लगभग 25 किलोमीटर है। आस्ता से कुछ किलोमीटर कि दूरी मे झारखंड की सीमा भी लगती है। आस्ता मे जहां मृतक शैलेन्द्र का किराने कि दूकान है वहां से लगभग 1 किलोमीटर दूर सड़क किनारे ही आस्ता थाना है। इसके बावजूद बदमाशो ने घटना को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है मृतक शैलेन्द्र के दो छोटे बच्चे हैं। घटना के वक्त दोनो बच्चे घर मे ही थे।
28 जून रविवार को जिले में रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

28 जून रविवार को जिले में रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

जशपुर नगरकलेक्टर श्री महादेव कावरे ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु 28 जून 2020 दिन रविवार को सम्पूर्ण लोॅकडाउन रखने का आदेश जारी किया है। 13 जून को जारी आदेश में दिए गए अनुमति वाले समस्त दुकान, व्यवसायिक प्रतिष्ठान एवं अन्य प्रतिष्ठान सोमवार से शनिवार तक प्रातः 5 बजे से रात्रि 9 बजे तक सोशल डिस्टेंसिंग, फिजीकल एवं सामान्य निर्देश के पालन करते हुए संचालित होगी। समस्त दुकानों एवं प्रतिष्ठानों को संचालन के दौरान मास्क एवं सेनेटाईजर का उपयोग करना अनिवार्य होगा। 28 जून रविवार को लॉकडाउन के दौरान अस्पताल, मेडिकल शॉप, पेट्रोल पंप, दुग्ध डेयरी एवं गैस एजेंसियां ही खुली रहेंगी। कलेक्टर श्री कावरे ने कहा कि पूर्व में जारी अन्य निर्देश यथावत लागू रहेंगें।

तीन दिनों से गायब मासूम का नही चला पता, परिजनों ने जताई अनहोनी की आशंका

तीन दिनों से गायब मासूम का नही चला पता, परिजनों ने जताई अनहोनी की आशंका

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव के महादेवटिकरा मोहल्ले से 4 साल की मासूम बच्ची बुधवार शाम से लापता हो गई थी। परिजनों के मुताबिक बच्ची शाम को घर के पास ही खेल रही थी। वहीं तीन दिन बीत जाने के बाद भी इस मासूम का अब तक कोई पता नहीं चला है। पुलिस लगातार पतासाजी कर रही है पर उसके हाथ अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है।

शाम ढलने के बाद काफी देर तक जब बच्ची नहीं दिखी तो परिजनों ने आसपास खोजबीन भी की लेकिन अगली सुबह तक मासूम का कहीं पता नहीं चला। इसके बाद परिजनों ने मासूम के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई। शाम ढलने के बाद काफी देर तक जब बच्ची नहीं दिखी तो परिजनों ने आसपास खोजबीन की थी, लेकिन  सुबह तक मासूम का कहीं पता नहीं चला। परिजनों ने पुलिस में बच्ची के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई है। घर के पास ही शराब की दुकान होने से परिजनों को बच्ची के साथ अनहोनी होने का भी आशंका है। बहरहाल पुलिस परिजनों की शिकायत पर मासूम बच्चे की तलाश कर रही हैं।

 

छेड़छाड़ का आरोपी अदालत के बाद हुआ जेल दाखिल, निकला कोरोना पॉजिटिव

छेड़छाड़ का आरोपी अदालत के बाद हुआ जेल दाखिल, निकला कोरोना पॉजिटिव

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से एक बड़ी खबर निकलकर आई हैं। जिले के तपकरा थाना क्षेत्र मे एक 15 साल कि नाबालिग लड़की के साथ छेड़-छाड़ करने वाला आरोपी कोरोना पॉजिटिव निकला है। घटना के संबंध मे तपकरा थाना प्रभारी बी.एन.शर्मा ने बताया कि नाबालिग बच्ची के पिता के रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ पाक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई कि गई है। थाना प्रभारी ने बताया कि विवेचना मे ये बात सामने आई है कि रिपोर्टकर्ता कि पत्नी का अवैध संबंध आरोपी के साथ है। रिपोर्टकर्ता के घर आरोपी का आना जाना था। इसी बीच 19 जून एवं 21जून को आरोपी रिपोर्टकर्ता के घर आया था और मौका देखकर उसकी नाबालिग लड़की से छेड़-छाड़ कि घटना को अंजाम दिया है। नाबालिग लड़की के पिता ने 22 जून को तपकरा थाना पहुंचकर आरोपी के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने से पहले रेपिड कीट से जांच किया गया था जिसमे आरोपी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी को बुधवार को कुनकुरी न्यायालय मे पेश किया गया था, न्यायालय के आदेश पर आरोपी कोरोना पॉजिटिव होने के कारण पुलिस अभिरक्षा मे लिया गया है। जेल दाखिल करने के बजाय उसे तपकरा के एक क्वारेंटाईन सेंटर मे रखा गया है। आज सबेरे आरोपी का आरटीपीसीआर टेस्ट के लिये क्वारेंटाईन सेंटर मे सेंपल लिया गया है। आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट नेगेटीव आने पर आरोपी को जेल दाखिल कराया जायेगा वहीं पॉजिटिव आने पर ईलाज के लिये स्वास्थ्य विभाग को सौंपा जायेगा। ऐसी स्थिति स्वस्थ होने के बाद आरोपी को जेल दाखिल कराया जायेगा।
घरेलु काम करने के लिए ले गए कोरवा किशोरी के साथ हुआ कई महीनों तक दुष्कर्म, गर्भवती होने पर मामला आया सामने, जाने कहा की है यह खबर

घरेलु काम करने के लिए ले गए कोरवा किशोरी के साथ हुआ कई महीनों तक दुष्कर्म, गर्भवती होने पर मामला आया सामने, जाने कहा की है यह खबर

जशपुर | जिले में 13 वर्षीय नाबालिग कोरवा किशोरी के साथ अनाचार का मामला सामने आया है। आरोपी ने बीते कई माह से किशोरी का शोषण किया। इसके बाद जब पीडि़त बच्ची गर्भवती हो गयी तब आरोपी ने बच्ची को उसके घर छोड़ दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जशपुर के बगीचा थाना क्षेत्र के नटकेला निवासी पूसे राम सरगुजा जिले के एक गांव से नाबालिग किशोरी को अपने यहां घरेलू काम करने के लिए लाया था, इस दौरान उसने किशोरी के साथ लंबे समय तक अनाचार किया। जिसके बाद पीडि़ता गर्भवती हो गई, तो आरोपी ने बच्ची को उसके गांव जाकर उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया।
किशोरी की हालत देखकर परिजन हैरान हो गए। परिजनों ने इसकी सूचना चाइल्ड लाइन को दी। इसके बाद परिजन व चाइल्ड लाइन की शिकायत पर बगीचा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।
 
 सर्पदंश से 3 साल के मासूम बच्चे की मौत, घर के बाहर खेल रहा था मासूम

सर्पदंश से 3 साल के मासूम बच्चे की मौत, घर के बाहर खेल रहा था मासूम

जशपुर। जिले के बगीचा थाना क्षेत्र में सांप के कांटने से 3 साल के बच्चे की मौत हो गई है। बच्चा घर के बाहर खेल रहा था, इस दौरान सांप ने बच्चे को काट लिया था। सांप के काटने की जानकारी परिजनों को बाद में लगी, जब तक बच्चे को अस्पताल ले जाया गया,बच्चे के शरीर में जहर फैल चुका था। अस्पताल में इलाज शुरु किया गया, लेकिन इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई।
 होम आइसोलेशन से बाहर आए युवक की मौत, जाने पूरी खबर

होम आइसोलेशन से बाहर आए युवक की मौत, जाने पूरी खबर

जशपुर। कोरोना की महामारी के कारन पुरे देश में हड़कंप सा मचा हुआ है। आपको बता दे की छत्तीसगढ़ में कोरोना का आकड़ा बहुत तेजी से बढ़ रहा है यहां आय दिन कोरोना के नए-नए मामले सामने आ रहे है। जिससे लोगो में भय का मौहोल बना हुआ है इसी बिच एक खबर सामने आ रही है की जशपुर में होम आइसोलेशन से बाहर आए युवक की मौत हो गई है। स्थानीय लोगों के मुताबिक युवक की मिर्गी के कारण मौत हुई है। जमशेदपुर से लौटने के बाद युवक को आइसोलेशन पर रखा गया था। बताया जा रहा है युवक कुनकुरी का रहने वाला है।
प्रधान आरक्षक पर महिला ने लगाया शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप, जाने कहा की है यह खबर

प्रधान आरक्षक पर महिला ने लगाया शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप, जाने कहा की है यह खबर

जशपुर। कोरोना की महामारी और लॉकडाउन के बिच भी अपराधों में कमी नही आई है। आय दिन कोई न कोई नया मामला सामने आ रहा है इसी कड़ी में एक खबर सामने आ रही है की प्रधान आरक्षक पर महिला ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। मामले में जशपुर पुलिस ने आरोपी प्रधान आरक्षक के खिलाफ 376-IPC, 506-IPC, 324-IPC के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

पढिये पूरी खबर-
आपको बता दे की यह घटना जशपुर के दुलदुला थाना की है। आरोपी जवान का नाम पिछारू राम है, जो जशपुर के मनोरा चौकी में प्रधान आरक्षक के पद पर तैनात है। पीड़ित महिला ने बताया की वह पहले से शादी शुदा थी और पहले पति को किसी कारण से छोड़ चुकी थी इस दौरान उसकी मुलाकत पिछारू राम से हुई और दोनों में प्रेम हो गय। महिला ने बताया की हेड कांस्टेबल पिछारू राम 2012 से उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाया है जब भी वह शादी का बात करती थी तब आरोपी इंकार कर देता था, इसी बात से आहत होकर पीड़िता ने जशपुर सिटी कोतवली में शिकायत दर्ज कराई है। 
प्रेमी ही निकला प्रेमिका का कातिल, बेवफाई से था नाराज़, पुलिस ने 24 घन्टे में सुलझाया मामला, जाने पूरी खबर

प्रेमी ही निकला प्रेमिका का कातिल, बेवफाई से था नाराज़, पुलिस ने 24 घन्टे में सुलझाया मामला, जाने पूरी खबर

जशपुर | सिटी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम फतेहपुर में 20 वर्षीय युवती की धारदार हथियार से की गई हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. जशपुर पुलिस ने 24 घंटे के अंदर केस को सुलझा लिया. हत्या किसी और ने नहीं बल्कि मृतका के प्रेमी ने ही की थी. आरोपी युवक ने पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

मामले की जानकारी देते हुए जशपुर एसपी शंकर लाल बघेल ने बताया कि फतेहपुर की रहने वाली 20 वर्षीय युवती की हत्या लोहे के रॉड से वार करके कर दी गई थी. उन्होंने बताया कि युवती का प्रेम संबंध ऑटो ड्राइवर अरविंद राम के साथ था, जो ग्राम बुमतेल का रहने वाला है. दोनों करीब सालभर से रिलेशनशिप में थे।
एसपी ने बताया कि युवती अरविंद के अलावा भी अन्य युवकों से बात करती थी, जिसे वो पसंद नहीं करता था. युवती अपने प्रेमी पर हमेशा शादी करने के लिए दबाव भी बनाती थी, लेकिन अन्य युवकों से संबंध होने के शक में वह शादी के लिए टालमटोल किया करता था।
धारदार हथियार से युवती की हत्या की मंशा से निकला था आरोपी पुलिस ने बताया कि युवती अरविंद से 80 हजार रुपए भी ले चुकी थी. इसके साथ ही वो दो मोबाइल फोन भी इस्तेमाल करती थी।
आरोपी ने बताया कि दूसरे मोबाइल से वह दूसरी लड़की का नाम लेकर एक युवक से बात किया करती थी. घटना की रात अरविंद को युवती ने फोन किया और मिलने के लिए बुलाया. आरोपी रोज-रोज की चिकचिक से तंग आ चुका था, वो हत्या की योजना बनाकर ही घर से निकला था. आरोपी ने फतेहपुर के बाहर खेत में बुलाकर लोहे के रॉड से उसकी निर्मम हत्या कर दी।
हाईप्रोफाइल ठग 10 साल बाद हुआ गिरफ्तार, राजधानी सहित कई शहरों में कई लोगो के साथ करोड़ो की ठगी

हाईप्रोफाइल ठग 10 साल बाद हुआ गिरफ्तार, राजधानी सहित कई शहरों में कई लोगो के साथ करोड़ो की ठगी

जशपुर। छत्तीसगढ़ के कई शहरों में करोड़ो रूपये की जालसाजी का मास्टर माइंड कहे जाने वाले जशपुर जिले का विष्णु गुप्ता आखिरकार 10 सालों बाद पत्थलगाँव पूलिस के गिरफ्त में आ ही गया। पत्थलगाँव थाना प्रभारी संतलाल आयाम ने बताया कि न केवल पत्थल गाँव बल्कि छग की राजधानी रायपुर सहित कई शहरों में इसने कई लोगो के साथ करोड़ो की ठगी किया है। इसके विरुद्ध प्रदेश के दर्जन भर थानों में 420 के मामले दर्ज हैं और वह तकरीबन 10 वर्षो से फरार चल रहा था। 10 वर्षो से पूलिस को इसकी तलाश थी। कुछ दिन पहले उन्होंने इसे गिरफ्तार करने की योजना बनाई और टीम बनाकर इसे गिरफ्तार करने में भीड़ गए।काफी मशक्कत के बाद विष्णु गुप्ता पूलिस के हत्थे चढ़ पाया। पत्थलगाँव पूलिस उसे जेल भेजने की तैयारी कर रही है। थाना प्रभारी संतलाल आयाम ने बताया कि आरोपी विष्णु गुप्ता के विरुद् अपराध क्रमांक. 99/11 धारा 420,467,468,471,34 100/11 420,34 के तहत कार्यवाही की जा रही है टीम में ए एस आई कृष्ण कुमार साहू और प्रघान आरक्षक नसरुद्दीन अंसारी शामिल रहे।
फोन करने पर बिजी बताता था पत्नी का फोन, क्वांरटाइन सेंटर से भाग पति ने की ये हरकत

फोन करने पर बिजी बताता था पत्नी का फोन, क्वांरटाइन सेंटर से भाग पति ने की ये हरकत

जशपुर, छत्तीसगढ़ के जशपुर में कोरोना वायरस के संक्रमण के संदिग्धों के लिए बने एक क्वारंटाइन सेंटर में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब वहां से एक संदिग्ध भाग गया. तलाशी में पता चला कि उसने अपनी पत्नी के साथ एक जघन्य अपराध कर दिया है. पुलिस ने सिरफिरे पति को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने क्वारंटाइन सेंटर से भागकर अपनी पत्नी का हाथ काटकर अलग कर दिया. बताया जा रहा है कि पत्नी का फोन लगातार बिजी रहता था, जिससे पति अपनी पत्नी से नाराज चल रहा था.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ओडिशा से वापस अपने गांव आने के बाद प्रशासन ने आरोपी को क्वारंटाइन सेंटर में रखा था. पिछले छः दिनों से वह क्वारंटाइन सेंटर में था, जहां से बीते बुधवार की रात वह भाग गया और इस घटना को अंजाम दिया.

धारदार हथियार से हमला
घटना जशपुर के बगीचा थाने की है जहां पत्नी का फोन बिजी होना एक पति को इतना नागवार गुजर कि वह क्वारंटाईन सेंटर की छत कूदकर अपने घर पहुंच गया और धारदार हथियार से अपनी पत्नी का हाथ काटकर अलग कर दिया. आरोपी ललित कोरवा ओडिशा में रहता था, जो लॉकडाऊन के दौरान वापस अपने गांव कुरहाटेपना आया था. यहां रंगपुर में प्रशासन द्वारा बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में उसे रखा गया था. वह रोज अपनी पत्नी को फोन लगाता था और बात करता था. अक्सर उसकी पत्नी का फोन बिजी रहता था, जिसके कारण उसे अपनी पत्नी पर शक होने लगा.

 

 

+ Load More