COVID-19 :

Confirmed :

Recovered :

Deaths :

Maharashtra / 1263799 Andhra Pradesh / 654385 Tamil Nadu / 563691 Karnataka / 540847 Uttar Pradesh / 374277 Delhi / 260623 West Bengal / 237869 Odisha / 196888 Telangana / 179246 Bihar / 174266 Assam / 163491 Kerala / 154458 Gujarat / 128949 Rajasthan / 122720 Haryana / 118554 Madhya Pradesh / 113057 Punjab / 103464 Chhattisgarh / 93351 Jharkhand / 75089 Jammu and Kashmir / 67510 Uttarakhand / 43720 Goa / 30552 Puducherry / 24895 Tripura / 23786 Himachal Pradesh / 13049 Chandigarh / 10968 Manipur / 9537 Arunachal Pradesh / 8133 Nagaland / 5730 Meghalaya / 4961 Ladakh / 3933 Andaman and Nicobar Islands / 3712 Dadra and Nagar Haveli and Daman and Diu / 2978 Sikkim / 2548 Mizoram / 1759 State Unassigned / 0 Lakshadweep / 0

   सोशल मिडिया में वायरल हो रहे निजी अस्पताल में निशुल्क कोरोना इलाज वाले समाचार की क्या है सच्चाई, पढ़े ये खबर    |    कोतवाली थाना क्षेत्र के काली बाड़ी में शराब एवं सट्टा का कारोबार करने वाले 05 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर    |    BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में कार से IPL क्रिकेट में सट्टा खिलवा रहे 7 सटोरी हुए गिरफ्तार, आरोपियों से 10 करोड़ का सट्टा पट्टी जब्त    |    आईपीएल 2020: बैंगलोर के खिलाफ पंजाब कर सकता है बड़ा बदलाव, शामिल होगा विस्फोटक बल्लेबाज    |    किसानों को मजदूर बनाने की साजिश: सीएम भूपेश बघेल    |    Rafale पर CAG की रिपोर्ट, कांग्रेस बोली- अब समझ में आई डील की क्रोनोलॉजी    |    बड़ी खबर: ड्रग्स केस में एनसीबी की रडार पर 50 फिल्मी कलाकार, कई ए-लिस्टर्स एक्टर्स भी शामिल    |    शर्लिन चोपड़ा का बड़ा दावा- बड़े क्रिकेटर्स की बीवियां लेती हैं ड्रग्स    |    कोरोना अपडेट : कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 57 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में 1,129 लोगो की हुई मौत    |    ONGC गैस पाइपलाइन में आग लगने से हुए लगातार 3 धमाके, किसी के हताहत होने की खबर नहीं    |
बड़ी खबर: भारी बारिश से मकान हुआ धराशायी: 9 साल के बालक की मौत, मां की हालत गंभीर

बड़ी खबर: भारी बारिश से मकान हुआ धराशायी: 9 साल के बालक की मौत, मां की हालत गंभीर

जशपुर। जशपुर जिले मे दो दिनो से रूक-रूक कर बारिश हो रही है। बारिश के कारण लोग अपने घरो से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। इस बारिश से खासकर वे लोग परेशान हैं जिनका कच्चे का मकान है। लगातार हो रही बारिश के कारण एक गरीब का आशियाना आज सबेरे धराशायी हो गया। इसके मलबे मे दबकर एक नौ साल के बच्चे की अकाल मौत हो गई वहीं उसकी मां कि स्थिति गंभीर है।
 
 
जशपुर जिले के फरसाबहार तहसील के डूमरिया गांव मे रहने वाला जोधन राम के परिवार के लिय यह बारिश कहर बन कर टूटा और और उसके ईकलौते संतान को लील लिया। आज सबेरे लगभग 7 बजे जब जोधन राम कि पत्नी सुकांती बाई अपने कच्चे मकान मे खाना बनाने के लिये चूल्हे मे आग जला रही थी इसी दौरान मकान भर-भरा कर गिर गया। इस मलबे मे जोधन राम और सुकांती का पुत्र तिलक राम की मौत हो गई वहीं उसकी मां सुकांती बाई गंभीर रूप से घायल हो गई। पड़ोस की बच्ची दिव्या भी सबेरे तिलक के घर आ गई थी जो इस घटना के चपेट आ गई जिसका हाथ फेक्चर हो गया। सूचना मिलते ही फरसाबहार पुलिस डूमरिया पहुंच गई थी। पुलिस गंभीर रूप से घायल सुकांती बाई को ईलाज के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र फरसाबहार भर्ती कराया था।
 
 
डाक्टरो ने उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए अच्छे ईलाज के लिये कुनकुरी रिफर कर दिया है। आपको बता दे जोधन राम का परिवार बहुत ही गरीब है। गरीबी का दंश झेल रहा जोधन इस कोरोना काल मे भी अपने और परिवार का पेट पालने के लिये अपने गृह ग्राम डूमरिया से सैकड़ो किलोमीटर दूर कमाने गया है। डूमरिया ग्राम पंचायत का सचिव भगत राम ने बताया कि जोधन राम पांच दिन पहले गांव मे था। कमाने के लिये बाहर गया हुआ है। उसके पुत्र के मौत कि सूचना दे दी गई है। जोधन रायपुर पहुंच गया है। सबरे तक गांव पहुंच जायेगा। मिली जानकारी मुताबिक आज जब यह हादसा हुआ उस दौरान घर मे जोधन का पुत्र तिलक, उसकी पत्नी सुकांती व उसकी वृद्ध मां थी।
BIG BREAKING : प्रदेश के इस जिले में सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक दुकान खोलने की मिली अनुमति, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

BIG BREAKING : प्रदेश के इस जिले में सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक दुकान खोलने की मिली अनुमति, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

जशपुरनगरपत्थलगांव विकासखंड के जिन वार्डों में कोरोना पॉजिटव पाए गए हैं उन वार्डों को कन्टेनमेंट जोन बनाया गया है। कलेक्टर ने पत्थलगांव विकासखंड के कंटनमेंट जोन को छोड़कर अन्य दुकानें सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक खोले जाने के निर्देश दिए है।

पढ़ें : BIG BREAKING : महिला पंचायत सचिव की दिनदहाड़े हुई हत्या, इलाके में मचा हडकंप, पढ़ें पूरी खबर 

कलेक्टर महादेव कावरे ने कहा कि दुकानों में सेनिटाईजर रखना अनिवार्य होगा। साथ ही ग्राहक सामान लेते समय सोशल डिस्टेंश का पालन करते हुए मास्क अनिवार्य रूप से लगाएगें।

 बड़ी खबर: गोदाम में प्रेमी जोड़े पी रहे थे शराब, ग्रामीणों ने पकड़कर कर दी पिटाई- वीडियो वायरल

बड़ी खबर: गोदाम में प्रेमी जोड़े पी रहे थे शराब, ग्रामीणों ने पकड़कर कर दी पिटाई- वीडियो वायरल

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है खबर है की कुनकुरी थाने के फरसाकानी के एक गोदाम में प्रेमी जोड़े और एक युवक शराब पी रहे थे इसी दौरान वहां भारी संख्या में ग्रामीण पहुंचे और युवक की जमकर पिटाई कर दी। वहीं मौके से दूसरा युवक घटना स्थल से फरार हो गया। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने युवती को भी नहीं बख्स, युवती के साथ बदसलूकी करते हुए गाली-गलौच भी की। इस पूरे घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। 

पढ़िए पूरी खबर-
दरअसल युवती ने दोनों युवक दिपक हेडा और दिनेश जैन के खिलाफ दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पुलिस के मुताबिक युवती ने दोनों के खिलाफ कुनकुरी थाने में धारा 376 का मामला दर्ज कराया है। एसपी बालाजी राव ने मामले में संज्ञान लेते हुए युवती के साथ बदसलूकी करने वाले ग्रामीणों की भी पहचान कर कार्रवाई करने की बात कही है। 
 बड़ी खबर छत्तीसगढ़: मिल गई लापता 9 साल की प्रियंका, फरार आरोपी के तलाश में जुटी पुलिस

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: मिल गई लापता 9 साल की प्रियंका, फरार आरोपी के तलाश में जुटी पुलिस

पत्थलगांव। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव में सोमवार को दोपहर से गायब इस 9 साल की प्रियंका एक्का नामक बच्ची के परिजनों ने रात आठ बजे पुलिस थाना पहुंच कर मामले की सूचना दी थी। पुलिस ने तीन अलग अलग टीम बना कर खोजबीन की है इस मामले में पुलिस को कामयाबी मिल गई है। बच्ची रायगढ़ के धरमजयगढ़ के बोंकि थाना इलाके से मिली है।
 
 
पढिये पूरी खबर
नौ साल की प्रियंका के माता पिता मजदूरी का काम करते हैं। कल भी वे एक किसान के खेत में निंदाई का काम करने गए थे। इस दौरान घर पर उनकी बेटी प्रियंका और बेटा प्रकाश घर में खेल रहे थे।
 
 
गुमशुदा बच्ची के भाई का कहना है कि दोपहर में एक व्यक्ति उनके घर पर आया था। उसने पास के तालाब में मछली पकडऩे की बात कह कर प्रियंका को अपने साथ ले गया था। इस आरोपी ने दोनों बच्चों को साइकिल और खिलौने देने का भी प्रलोभन दिया था। काफी देर तक बच्ची के घर नहीं लौटने पर उसके भाई ने अपने माता पिता को सूचना दी।
 

 पुलिस ने टीम बनाकर खोज बिन शुरू की जीसके बाद बच्ची का पता लगाने में पुलिस कामयाब रही। बच्ची रायगढ़ के धरमजयगढ़ के बोंकि थाना इलाके से मिली है। वहीं पुलिस अब फरार आरोपी की तलाश में जुट गई है। सीसीटीवी में आरोपी बच्ची को ले जाते कैद हुआ था। पत्थलगांव और जशपुर पुलिस की संयुक्त टीम इस मामले की जांच कर रही है। 
रविवार को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक सभी दुकानें खोलने की कलेक्टर ने दी अनुमति, पढ़ें पूरी खबर

रविवार को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक सभी दुकानें खोलने की कलेक्टर ने दी अनुमति, पढ़ें पूरी खबर

जशपुरनगरकलेक्टर श्री महादेव कावरे ने कोरोनावायरस संक्रमण की सुरक्षा को देखते हुए और त्योहार के मद्देनजर लोगों की सुविधा के लिए जशपुर जिले में बनेे कंटेनमेन जोन को छोड़कर कपड़ा राखी दुकान मिठाई दुकान अन्य इलेक्ट्रॉनिक दुकानें एवं अन्य दुकानों को रविवार को 2 अगस्त 2020को सुबह 6 बजे से शाम 6बजे तक खोली जा सकती है उन्होंने कहा कि पत्थलगांव 2 अगस्त 2020से कंटेनमेनजोन से बाहर होगा है । बाकी दिनों भी सुबह 6बजे से शाम 6बजे दुकानें संचालित होगी। दुकानदारों और ग्राहकों को सोशल डिस्टेंसिग का पालन करना होगा मास्क लगाना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि नियम का उल्लघंन करने वाले पर महामारी अधिनियम के तहत कारवाही की जाएगी।

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो सगे भाइयों की मौत, इलाके मे शोक की लहर

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो सगे भाइयों की मौत, इलाके मे शोक की लहर

जशपुर। आकाशीय गाज से दो सगे भाईयो कि अकाल मौत हो गई है। घटना जशपुर जिले के फरसाबहार थाना क्षेत्र के डूमरिया गांव की है सूचना मिलते ही फरसाबहार थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गये हैं और दोनो सगे भाईयो के शव को पीएम के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परसाबहार रवाना कर दिया है। इन दिनो अच्छी बारिश के बाद जिले के किसान अपने खेतो मे रोपा लगाने मे व्यस्त है।

डूमरिया का रहने वाला किसान चुलू साय का परिवार भी आज अपने खेत मे रोपा लगा रहा था। पूर्वान्ह 11 बजे के लगभग डूमरिया मे गरज के साथ बारिश होने लगी। इस समय चुलू साय के दोनो पुत्र जनक साय (25) और जनकु साय (29) अपने खेत मे रोपा लगा रहे थे। बारिश से बचने के लिये दोनो सगे भाई खेत से कुछ दूर बरगद पेड़ के पास चले गये।

कुछ देर बाद अचानक आसमान मे गरज हुई और आकाशीय गाज बरगद के पेड़ मे आ गिरा जिससे बरगद पेड़ के नीचे बैठे दोनो सगे भिईयो की अकाल मौत हो गई। घटना की खबर पूरे गांव मे आग की तरह फैल गई । पूरे गांव मे शोक की लहर दौड़ गई है। जशपुर जिले मे गज, गाज ओर भुजंग से बेसमय लोगो की मौत हो रही है और रह सिलसीला थमने का नाम नहीं ले रहा है।
 फसल बचाने लगाया था बाड़ी में करंट चपेट में आने से हाथी की मौत

फसल बचाने लगाया था बाड़ी में करंट चपेट में आने से हाथी की मौत

जशपुर। जशपुर जिले में करंट लगने से एक दंतेल हाथी की मौत हो जाने की जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर रेंजर सहित वन विभाग की टीम पहुंचकर जांच किया तो पता चला कि फसल लगे बाड़ी में करंट के तार की चपेट में आने से हाथी की मौत हुई है। जिसके बाद बाड़ी मालिक को गिरफ्तारकर पुछताछ करने पर पता चला की फसल को जंगली जानवरों से बचाने के लिये रंजीत किस्पोट्टा ने अपने घर की बाड़ी में करंट प्रवाहित तार बिछा रखा था।
 
 
देर रात, इस क्षेत्र में दल से अलग हो कर भटक गया एक हाथी इसके सम्पर्क में आ गया। करंट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पर मौके तपकरा के रेंजर अभिनव केसरवानी सहित वन विभाग की टीम मौके पर पहुँची। पूछताछ के दौरान आरोपित रंजीत केरकेट्टा ने स्वीकार किया कि करंट प्रवाहित तार उसी ने बाड़ी में लगा रखा था। 2013 से रंजीत हाथी से बचने के लिए ऐसा करते आ रहा है। मामले में आरोपी के खिलाफ वन्य प्राणी सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।
 

 

 पीएम रिपोर्ट में हुआ खुलाशा: अधिक शराब पीने से हुई श्रमिक की मौत

पीएम रिपोर्ट में हुआ खुलाशा: अधिक शराब पीने से हुई श्रमिक की मौत

जशपुर। जिले के पत्थलगांव अनुविभाग के सुरंगपानी क्वारेंटाईन सेंटर मे रह रहे प्रवासी श्रमीक की मौत अत्यधिक मात्रा मे शराब से सेवन से हुई थी। इस बात कि पुष्टि उसके पीएम रिपोर्ट से हुई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. पी सुथार ने बताया कि सुरंगपानी क्वारेंटाईन सेंटर मे रखे गये युवक कृष्ण बैगा का पीएम रिपोर्ट आ गया है। अत्यधिक मात्रा मे अल्कोहल का सेवन करने से कृष्णा की मौत हुई है। उन्होंने यह भी बताया कि मृतक कृष्णा का कोरोना टेस्ट किया गया था, रिपोर्ट नेगेटिव आया है। आपको बता दें मंगलवार सुबह क्वारेंटाईन सेंटर सुरंगपानी मे कृष्णा बैगा की मौत हो गई थी। उसके मौत लेकर तरह-तरह की बाते की जा रही थी। पीएम रिपोर्ट आने के बाद कंफर्म हो गया कि उसकी मौत शराब सेवन से हुई थी।
कृष्णा बैगा पिछले तीन सालो से अपने गांव सुरंगपानी मे नहीं रहता था। कृष्णा कभी एमपी तो कभी कर्नाटक मे मजदूरी का काम करता था। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए किसी तरह कृष्णा बंगलूरू से अपने गांव सुरंगपानी 18 जुलाई को पहुंचा था। बताया जा रहा है कृष्णा बंगलुरू से 15 जुलाई को अपने गांव आने के लिये निकला था। गांव पहुंचने के बाद कृष्णा गांव मे किसी भी जिम्मेदार व्यक्ति को बताये बिना रिश्ते के भैया-भाभी बरत राम के घर एक रात और एक दिन रुका था। इस बीच वह गांव के ही एक व्यक्ति हितेश के साथ बैठकर जमकर शराब का सेवन किया था। जब गांव वालो को इस बात कि जानकारी हुई कि कृष्णा गांव वालो को बिना बताये बरत राम के घर मे रह रहा है, तो गांव वाले इसका विरोध करने लगे। गांव वालो ने इसकी सूचना गांव की सरपंच सुशीला पैंकरा को दिये। जिसके बाद पुलिस कि मदद से कृष्णा बैगा को 19 जुलाई कि रात सुरंगपानी क्वारेंटाईन सेंटर मे रखा गया। चूंकि कृष्णा, बरत राम के घर रूका था इसलिये बरत राम के अलावा उसकी पत्नी और उसके 12 साल के लड़के को भी उसी दिन क्वारेंटाईन किया गया। यही नहीं कृष्णा जिस व्यक्ति के साथ बंगलूरू से लौटने के बाद बैठकर शराब का सेवन किया था उसे भी क्वारेंटाईन किया गया है। जिसका नाम हितेश बताया जा रहा है। वर्तमान मे सुरंगपानी क्वारेंटाईन सेंटर मे मात्र 5 लोग रह रहें हैं।
 
 स्कूली छात्रा की पेड़ पर लटकती मिली लाश, जाँच में जुटी पुलिस

स्कूली छात्रा की पेड़ पर लटकती मिली लाश, जाँच में जुटी पुलिस

जशपुर। जिले के पत्थल गाँव में नाबालिग छात्रा की पेड़ पर लटकती हुई लाश मिली है। जानकारी के मूताबिक पत्थलगांव के तिलईखार के जंगल मे नाबालिग लड़की का शव पेंड पर झूल रहा था जिसे आज सुबह गाय बैल चराने गए लोगो ने देखा। झूलती लाश को देखकर सभी सत्र रह गए क्योंकि शव को देखने वाले शव को पहचान चुके थे। नाबालिग इसी गांव की बतायी जा रही है। घटना की सूचना मिलने पर पत्थल गाँव पूलिस मौके पर पहुंच गई है और पूछताछ कर रही है। अभी तक आत्महत्या के कारणों का खुलासा नही हो पाया है।
किराना व्यवसायी के घर रात के अंधेरे में घुसे आधा दर्जन बदमाश, पति-पत्नी को उतारा मौत के घाट

किराना व्यवसायी के घर रात के अंधेरे में घुसे आधा दर्जन बदमाश, पति-पत्नी को उतारा मौत के घाट

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के आस्ता मे आधा दर्जन बदमाशो ने किराना व्यवसायी के घर घुसकर धारदार हथियार से हमला कर पति-पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश घटना स्थल से फरार हो गये। आस्ता पुलिस से मिली जानकारी मुताबिक मृतक शैलेन्द्र सिंह का आस्ता मे आस्ता-जशपुर मुख्य मार्ग पर किराने का दुकान है। रात तकरीबन 10 बजे आस-पास किराना व्यापारी शैलेन्द्र सिंह अपनी किराने कि दूकान बंद कर अपने घर के बाड़ी मे हाथ-पैर धो रहा था जहां पहले से बदमाश मोजूद थे। इससे पहले कि किराना व्यापारी कुछ कर पाता वहां मौजूद बदमाश उसके उपर धारदार हथियार से ताबड़तोड़ हमला करने लगे। हल्ला सुनकर जब शैलेन्द्र कि पत्नी घर से निकलकर बाड़ी पहुंची, बदमाशो ने उसके उपर भी धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस बीच हल्ला सुनकर पास-पड़ोस के लोग भी इकठ्ठा हो गये जिसके कारण बदमाश वहां से भाग निकले। पड़ोसियो ने तुरंत पति-पत्नी को ईलाज के लिये शासकीय देवशरण जिला चिकित्सालय जशपुर पहुंचाया, जहां दोनो कि मौत हो गई। इस घटना के बाद आस्ता के ग्रामीण दहसत मे है।

विशेष बात यह है कि जशपुर से आस्ता कि दुरी लगभग 35 किलोमीटर है वहीं आस्ता से सरगुजा जिले का कुसमी लगभग 25 किलोमीटर है। आस्ता से कुछ किलोमीटर कि दूरी मे झारखंड की सीमा भी लगती है। आस्ता मे जहां मृतक शैलेन्द्र का किराने कि दूकान है वहां से लगभग 1 किलोमीटर दूर सड़क किनारे ही आस्ता थाना है। इसके बावजूद बदमाशो ने घटना को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है मृतक शैलेन्द्र के दो छोटे बच्चे हैं। घटना के वक्त दोनो बच्चे घर मे ही थे।
28 जून रविवार को जिले में रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

28 जून रविवार को जिले में रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

जशपुर नगरकलेक्टर श्री महादेव कावरे ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु 28 जून 2020 दिन रविवार को सम्पूर्ण लोॅकडाउन रखने का आदेश जारी किया है। 13 जून को जारी आदेश में दिए गए अनुमति वाले समस्त दुकान, व्यवसायिक प्रतिष्ठान एवं अन्य प्रतिष्ठान सोमवार से शनिवार तक प्रातः 5 बजे से रात्रि 9 बजे तक सोशल डिस्टेंसिंग, फिजीकल एवं सामान्य निर्देश के पालन करते हुए संचालित होगी। समस्त दुकानों एवं प्रतिष्ठानों को संचालन के दौरान मास्क एवं सेनेटाईजर का उपयोग करना अनिवार्य होगा। 28 जून रविवार को लॉकडाउन के दौरान अस्पताल, मेडिकल शॉप, पेट्रोल पंप, दुग्ध डेयरी एवं गैस एजेंसियां ही खुली रहेंगी। कलेक्टर श्री कावरे ने कहा कि पूर्व में जारी अन्य निर्देश यथावत लागू रहेंगें।

तीन दिनों से गायब मासूम का नही चला पता, परिजनों ने जताई अनहोनी की आशंका

तीन दिनों से गायब मासूम का नही चला पता, परिजनों ने जताई अनहोनी की आशंका

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव के महादेवटिकरा मोहल्ले से 4 साल की मासूम बच्ची बुधवार शाम से लापता हो गई थी। परिजनों के मुताबिक बच्ची शाम को घर के पास ही खेल रही थी। वहीं तीन दिन बीत जाने के बाद भी इस मासूम का अब तक कोई पता नहीं चला है। पुलिस लगातार पतासाजी कर रही है पर उसके हाथ अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है।

शाम ढलने के बाद काफी देर तक जब बच्ची नहीं दिखी तो परिजनों ने आसपास खोजबीन भी की लेकिन अगली सुबह तक मासूम का कहीं पता नहीं चला। इसके बाद परिजनों ने मासूम के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई। शाम ढलने के बाद काफी देर तक जब बच्ची नहीं दिखी तो परिजनों ने आसपास खोजबीन की थी, लेकिन  सुबह तक मासूम का कहीं पता नहीं चला। परिजनों ने पुलिस में बच्ची के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई है। घर के पास ही शराब की दुकान होने से परिजनों को बच्ची के साथ अनहोनी होने का भी आशंका है। बहरहाल पुलिस परिजनों की शिकायत पर मासूम बच्चे की तलाश कर रही हैं।

 

छेड़छाड़ का आरोपी अदालत के बाद हुआ जेल दाखिल, निकला कोरोना पॉजिटिव

छेड़छाड़ का आरोपी अदालत के बाद हुआ जेल दाखिल, निकला कोरोना पॉजिटिव

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से एक बड़ी खबर निकलकर आई हैं। जिले के तपकरा थाना क्षेत्र मे एक 15 साल कि नाबालिग लड़की के साथ छेड़-छाड़ करने वाला आरोपी कोरोना पॉजिटिव निकला है। घटना के संबंध मे तपकरा थाना प्रभारी बी.एन.शर्मा ने बताया कि नाबालिग बच्ची के पिता के रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ पाक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई कि गई है। थाना प्रभारी ने बताया कि विवेचना मे ये बात सामने आई है कि रिपोर्टकर्ता कि पत्नी का अवैध संबंध आरोपी के साथ है। रिपोर्टकर्ता के घर आरोपी का आना जाना था। इसी बीच 19 जून एवं 21जून को आरोपी रिपोर्टकर्ता के घर आया था और मौका देखकर उसकी नाबालिग लड़की से छेड़-छाड़ कि घटना को अंजाम दिया है। नाबालिग लड़की के पिता ने 22 जून को तपकरा थाना पहुंचकर आरोपी के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने से पहले रेपिड कीट से जांच किया गया था जिसमे आरोपी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी को बुधवार को कुनकुरी न्यायालय मे पेश किया गया था, न्यायालय के आदेश पर आरोपी कोरोना पॉजिटिव होने के कारण पुलिस अभिरक्षा मे लिया गया है। जेल दाखिल करने के बजाय उसे तपकरा के एक क्वारेंटाईन सेंटर मे रखा गया है। आज सबेरे आरोपी का आरटीपीसीआर टेस्ट के लिये क्वारेंटाईन सेंटर मे सेंपल लिया गया है। आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट नेगेटीव आने पर आरोपी को जेल दाखिल कराया जायेगा वहीं पॉजिटिव आने पर ईलाज के लिये स्वास्थ्य विभाग को सौंपा जायेगा। ऐसी स्थिति स्वस्थ होने के बाद आरोपी को जेल दाखिल कराया जायेगा।
घरेलु काम करने के लिए ले गए कोरवा किशोरी के साथ हुआ कई महीनों तक दुष्कर्म, गर्भवती होने पर मामला आया सामने, जाने कहा की है यह खबर

घरेलु काम करने के लिए ले गए कोरवा किशोरी के साथ हुआ कई महीनों तक दुष्कर्म, गर्भवती होने पर मामला आया सामने, जाने कहा की है यह खबर

जशपुर | जिले में 13 वर्षीय नाबालिग कोरवा किशोरी के साथ अनाचार का मामला सामने आया है। आरोपी ने बीते कई माह से किशोरी का शोषण किया। इसके बाद जब पीडि़त बच्ची गर्भवती हो गयी तब आरोपी ने बच्ची को उसके घर छोड़ दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जशपुर के बगीचा थाना क्षेत्र के नटकेला निवासी पूसे राम सरगुजा जिले के एक गांव से नाबालिग किशोरी को अपने यहां घरेलू काम करने के लिए लाया था, इस दौरान उसने किशोरी के साथ लंबे समय तक अनाचार किया। जिसके बाद पीडि़ता गर्भवती हो गई, तो आरोपी ने बच्ची को उसके गांव जाकर उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया।
किशोरी की हालत देखकर परिजन हैरान हो गए। परिजनों ने इसकी सूचना चाइल्ड लाइन को दी। इसके बाद परिजन व चाइल्ड लाइन की शिकायत पर बगीचा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।
 
 सर्पदंश से 3 साल के मासूम बच्चे की मौत, घर के बाहर खेल रहा था मासूम

सर्पदंश से 3 साल के मासूम बच्चे की मौत, घर के बाहर खेल रहा था मासूम

जशपुर। जिले के बगीचा थाना क्षेत्र में सांप के कांटने से 3 साल के बच्चे की मौत हो गई है। बच्चा घर के बाहर खेल रहा था, इस दौरान सांप ने बच्चे को काट लिया था। सांप के काटने की जानकारी परिजनों को बाद में लगी, जब तक बच्चे को अस्पताल ले जाया गया,बच्चे के शरीर में जहर फैल चुका था। अस्पताल में इलाज शुरु किया गया, लेकिन इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई।
 होम आइसोलेशन से बाहर आए युवक की मौत, जाने पूरी खबर

होम आइसोलेशन से बाहर आए युवक की मौत, जाने पूरी खबर

जशपुर। कोरोना की महामारी के कारन पुरे देश में हड़कंप सा मचा हुआ है। आपको बता दे की छत्तीसगढ़ में कोरोना का आकड़ा बहुत तेजी से बढ़ रहा है यहां आय दिन कोरोना के नए-नए मामले सामने आ रहे है। जिससे लोगो में भय का मौहोल बना हुआ है इसी बिच एक खबर सामने आ रही है की जशपुर में होम आइसोलेशन से बाहर आए युवक की मौत हो गई है। स्थानीय लोगों के मुताबिक युवक की मिर्गी के कारण मौत हुई है। जमशेदपुर से लौटने के बाद युवक को आइसोलेशन पर रखा गया था। बताया जा रहा है युवक कुनकुरी का रहने वाला है।
प्रधान आरक्षक पर महिला ने लगाया शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप, जाने कहा की है यह खबर

प्रधान आरक्षक पर महिला ने लगाया शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप, जाने कहा की है यह खबर

जशपुर। कोरोना की महामारी और लॉकडाउन के बिच भी अपराधों में कमी नही आई है। आय दिन कोई न कोई नया मामला सामने आ रहा है इसी कड़ी में एक खबर सामने आ रही है की प्रधान आरक्षक पर महिला ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। मामले में जशपुर पुलिस ने आरोपी प्रधान आरक्षक के खिलाफ 376-IPC, 506-IPC, 324-IPC के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

पढिये पूरी खबर-
आपको बता दे की यह घटना जशपुर के दुलदुला थाना की है। आरोपी जवान का नाम पिछारू राम है, जो जशपुर के मनोरा चौकी में प्रधान आरक्षक के पद पर तैनात है। पीड़ित महिला ने बताया की वह पहले से शादी शुदा थी और पहले पति को किसी कारण से छोड़ चुकी थी इस दौरान उसकी मुलाकत पिछारू राम से हुई और दोनों में प्रेम हो गय। महिला ने बताया की हेड कांस्टेबल पिछारू राम 2012 से उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाया है जब भी वह शादी का बात करती थी तब आरोपी इंकार कर देता था, इसी बात से आहत होकर पीड़िता ने जशपुर सिटी कोतवली में शिकायत दर्ज कराई है। 
प्रेमी ही निकला प्रेमिका का कातिल, बेवफाई से था नाराज़, पुलिस ने 24 घन्टे में सुलझाया मामला, जाने पूरी खबर

प्रेमी ही निकला प्रेमिका का कातिल, बेवफाई से था नाराज़, पुलिस ने 24 घन्टे में सुलझाया मामला, जाने पूरी खबर

जशपुर | सिटी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम फतेहपुर में 20 वर्षीय युवती की धारदार हथियार से की गई हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. जशपुर पुलिस ने 24 घंटे के अंदर केस को सुलझा लिया. हत्या किसी और ने नहीं बल्कि मृतका के प्रेमी ने ही की थी. आरोपी युवक ने पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

मामले की जानकारी देते हुए जशपुर एसपी शंकर लाल बघेल ने बताया कि फतेहपुर की रहने वाली 20 वर्षीय युवती की हत्या लोहे के रॉड से वार करके कर दी गई थी. उन्होंने बताया कि युवती का प्रेम संबंध ऑटो ड्राइवर अरविंद राम के साथ था, जो ग्राम बुमतेल का रहने वाला है. दोनों करीब सालभर से रिलेशनशिप में थे।
एसपी ने बताया कि युवती अरविंद के अलावा भी अन्य युवकों से बात करती थी, जिसे वो पसंद नहीं करता था. युवती अपने प्रेमी पर हमेशा शादी करने के लिए दबाव भी बनाती थी, लेकिन अन्य युवकों से संबंध होने के शक में वह शादी के लिए टालमटोल किया करता था।
धारदार हथियार से युवती की हत्या की मंशा से निकला था आरोपी पुलिस ने बताया कि युवती अरविंद से 80 हजार रुपए भी ले चुकी थी. इसके साथ ही वो दो मोबाइल फोन भी इस्तेमाल करती थी।
आरोपी ने बताया कि दूसरे मोबाइल से वह दूसरी लड़की का नाम लेकर एक युवक से बात किया करती थी. घटना की रात अरविंद को युवती ने फोन किया और मिलने के लिए बुलाया. आरोपी रोज-रोज की चिकचिक से तंग आ चुका था, वो हत्या की योजना बनाकर ही घर से निकला था. आरोपी ने फतेहपुर के बाहर खेत में बुलाकर लोहे के रॉड से उसकी निर्मम हत्या कर दी।
हाईप्रोफाइल ठग 10 साल बाद हुआ गिरफ्तार, राजधानी सहित कई शहरों में कई लोगो के साथ करोड़ो की ठगी

हाईप्रोफाइल ठग 10 साल बाद हुआ गिरफ्तार, राजधानी सहित कई शहरों में कई लोगो के साथ करोड़ो की ठगी

जशपुर। छत्तीसगढ़ के कई शहरों में करोड़ो रूपये की जालसाजी का मास्टर माइंड कहे जाने वाले जशपुर जिले का विष्णु गुप्ता आखिरकार 10 सालों बाद पत्थलगाँव पूलिस के गिरफ्त में आ ही गया। पत्थलगाँव थाना प्रभारी संतलाल आयाम ने बताया कि न केवल पत्थल गाँव बल्कि छग की राजधानी रायपुर सहित कई शहरों में इसने कई लोगो के साथ करोड़ो की ठगी किया है। इसके विरुद्ध प्रदेश के दर्जन भर थानों में 420 के मामले दर्ज हैं और वह तकरीबन 10 वर्षो से फरार चल रहा था। 10 वर्षो से पूलिस को इसकी तलाश थी। कुछ दिन पहले उन्होंने इसे गिरफ्तार करने की योजना बनाई और टीम बनाकर इसे गिरफ्तार करने में भीड़ गए।काफी मशक्कत के बाद विष्णु गुप्ता पूलिस के हत्थे चढ़ पाया। पत्थलगाँव पूलिस उसे जेल भेजने की तैयारी कर रही है। थाना प्रभारी संतलाल आयाम ने बताया कि आरोपी विष्णु गुप्ता के विरुद् अपराध क्रमांक. 99/11 धारा 420,467,468,471,34 100/11 420,34 के तहत कार्यवाही की जा रही है टीम में ए एस आई कृष्ण कुमार साहू और प्रघान आरक्षक नसरुद्दीन अंसारी शामिल रहे।
फोन करने पर बिजी बताता था पत्नी का फोन, क्वांरटाइन सेंटर से भाग पति ने की ये हरकत

फोन करने पर बिजी बताता था पत्नी का फोन, क्वांरटाइन सेंटर से भाग पति ने की ये हरकत

जशपुर, छत्तीसगढ़ के जशपुर में कोरोना वायरस के संक्रमण के संदिग्धों के लिए बने एक क्वारंटाइन सेंटर में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब वहां से एक संदिग्ध भाग गया. तलाशी में पता चला कि उसने अपनी पत्नी के साथ एक जघन्य अपराध कर दिया है. पुलिस ने सिरफिरे पति को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने क्वारंटाइन सेंटर से भागकर अपनी पत्नी का हाथ काटकर अलग कर दिया. बताया जा रहा है कि पत्नी का फोन लगातार बिजी रहता था, जिससे पति अपनी पत्नी से नाराज चल रहा था.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ओडिशा से वापस अपने गांव आने के बाद प्रशासन ने आरोपी को क्वारंटाइन सेंटर में रखा था. पिछले छः दिनों से वह क्वारंटाइन सेंटर में था, जहां से बीते बुधवार की रात वह भाग गया और इस घटना को अंजाम दिया.

धारदार हथियार से हमला
घटना जशपुर के बगीचा थाने की है जहां पत्नी का फोन बिजी होना एक पति को इतना नागवार गुजर कि वह क्वारंटाईन सेंटर की छत कूदकर अपने घर पहुंच गया और धारदार हथियार से अपनी पत्नी का हाथ काटकर अलग कर दिया. आरोपी ललित कोरवा ओडिशा में रहता था, जो लॉकडाऊन के दौरान वापस अपने गांव कुरहाटेपना आया था. यहां रंगपुर में प्रशासन द्वारा बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में उसे रखा गया था. वह रोज अपनी पत्नी को फोन लगाता था और बात करता था. अक्सर उसकी पत्नी का फोन बिजी रहता था, जिसके कारण उसे अपनी पत्नी पर शक होने लगा.

 

 

अंधविश्वास: गाज की चपेट में आई युवती को सिर तक गोबर में दबा दिया, जाने फिर क्या हुआ

अंधविश्वास: गाज की चपेट में आई युवती को सिर तक गोबर में दबा दिया, जाने फिर क्या हुआ

पत्थलगांव। मनुष्य चांद पर पहुच चुका है, अब वह तकनीक्योंकि मदद से मंगल ग्रह पर भी पहुँचने के लिए विज्ञान के तरह तरह अविष्कार कर रहा है। ऐसे समय मे जब 21 वी शदी में हर कोई अत्याधुनिक नियमो को पालन कर अपनी भूमिका निभा रहे हैं, तो वही समाज के कुछ लोग ऐसे हैं जो कि अब भी अंधविश्वास का सहारा लेकर अपनी जान को आफत में डाल रहे हैं। कुछ ऐसा ही मामला छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से प्रकाश में आया है। यहां के  पत्थलगांव में गाज की चपेट में आने के बाद अंधविश्वास में जकड़े एक परिवार ने युवती को बचाने के लिए उसे सिर के पिछले हिस्से तक गोबर के गड्ढे में दबा दिया। युवती के परिजनों ने अंधविश्वास में उलझ कर घर के समीप गोबर के गड्ढे में युवती को गाड़ दिया था। इस दौरान पीडि़त युवती का चेहरा बस बाहर था। गौरतलब हो कि पत्थलगांव के फरसाबहार जनपद का ग्राम कोल्हेनझरिया में शुक्रवार 24 अप्रैल को अचानक मौसम बदलने के बाद बारिश और ओलावृष्टि प्रारंभ हो गई।  इस दौरान घर के आंगन में काम कर रही जयशिला नाम की युवती गाज की चपेट में आ गई थी। बेहोश हो जाने के बाद इस युवती के परिजनों ने उपचार के लिए अस्पताल ले जाने के बजाय अंधविश्वास वाले उपचार का सहारा लिया।

समाज सेवियों ने किया अस्पताल दाखिल-
गाज से पीडि़त इस युवती को उसके परिजनों ने तत्काल समीप के गोबर गड्ढे में गाड़ दिया था। गांव के समाज सेवी मनोज रात्रे को इस बात की जानकारी मिलते ही उसने पीडि़त के घर पहुंच कर इस तरह अंधविश्वास से इतर अस्पताल में चिकित्सा सुविधा दिलाने की समझाइश दी। इस युवती को लगभग डेढ घंटे के बाद कोल्हेनझरिया अस्पताल ले जाकर उपचार कराया गया। चिकित्सकों ने युवती की जान बचाने के लिए यथासंभव उपाय किए, जिससे युवती को बचा लिया गया है। जयशिला के डॉक्टरी उपचार से जान बचने के बाद अब परिजन भी मान रहे हैं कि बीमारी या घात में सबसे उपयुक्त उपचार डॉक्टर ही कर सकते हैं।
जशपुर जिले में कश्मीरी युवक की जानकारी से मचा हड़कंप, पढ़े पूरी खबर

जशपुर जिले में कश्मीरी युवक की जानकारी से मचा हड़कंप, पढ़े पूरी खबर

जशपुर। जिले के पत्थलगांव में एक कश्मीरी युवक के रूके होने की जानकारी के बाद ग्रामीणों के मन में डर समा गया है। वहीं एसडीओपी ने कहा कि युवक किसी काम से यहां आया था, लेकिन डॉक डाउन के चलते वह यहां फंस गया है। उसका चिकित्सकीय परीक्षण भी कराया गया जिसमें वह पूर्ण रूप से स्वस्थ्य है। 

 

सूत्रों ने बताया कि पत्थलगांव के ग्राम तमता के ग्रामीणों को जब यह पता चला कि उनके गांव में एक कश्मीरी युवक रह रहा है तो पूरे ग्रामीणों के मन में डर समा गया। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने युवक से पूछताछ किया तो पता चला कि युवक किसी एजेंसी के काम से यहां आया हुआ था। काम में विलंब होने के कारण वह वापस नहीं लौटा था और इसी बीच देशभर में लॉकडाउन हो गया, जिसके कारण उसे यहां रूकना पड़ गया। इस बात की पुष्टि एसडीओपी ने भी कर दी है, एसडीओपी ने बताया कि युवक का मेडिकल जांच कराया गया जिसमें वह पूर्ण रूप से स्वस्थ्य है। जरूरत होने पर उसे क्वांरटाइन के लिए जशपुर भेजा जा सकता है। 
बाराती पिकअप वाहन हुआ दुर्घटना का हुआ शिकार, दो की मौत, आधा दर्जन से अधिक घायल

बाराती पिकअप वाहन हुआ दुर्घटना का हुआ शिकार, दो की मौत, आधा दर्जन से अधिक घायल

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने एक पिकप में जा रहे लोग दुर्घटना के शिकार हो गए। घटना में 2 की जहां मौके पर ही मौत हो गई वहीं एक दर्जन से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं ।

जशपुर जिले में आये दिन मालवाहक गाड़ी पिकअप में सवारी ठूंस ठूंस कर भरने और ड्राइवर की लापरवाही से कई लोगो की जान आये दिन जा रही है। सोमवार सन्ना क्षेत्र में एक पिकअप हादसे में दो की मौत हो गयी है। वहीं चार को बगीचा रिफर किया गया है और दर्जनों घायल अवस्था में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सन्ना पहुंचे हैं। वहीं बताया जा रहा है की लड़के के लिए सीतापुर सरमना से मेहमान लरंगा गाँव आ रहे थे। तभी ड्राइवर की लापरवाही से गाडी पेड़ में टकरा गयी और मौके पर ही दो युवक की मौत हो गयी और कुछ को रिफर किया गया है। वहीं घायल अवस्था में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सन्ना में एक दर्जन से अधिक लोगों का इलॉज किया जा रहा है।
पति को पत्नी पर शक करना पड़ गया भारी, पत्नी ने हत्या कर लाश को लगा दिया ठिकाने, पढ़े पूरी खबर

पति को पत्नी पर शक करना पड़ गया भारी, पत्नी ने हत्या कर लाश को लगा दिया ठिकाने, पढ़े पूरी खबर

जशपुर| छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है जहां 2 मार्च की दरमियानी रात पत्थलगांव के बिलाईटांगर मौहल्ले मे रहने वाली एक महिला ने गमछे से गला घोंटकर अपने पति की हत्या कर दी थी, उसने साक्ष्य मिटाने के लिए हत्या मे प्रयुक्त गमछे को जलाकर नष्ट कर दिया था और पति के शव को पास की एक सुनसान जगह के कमरे में फेंककर वापस घर चली आई थी। इस घटना का खुलासा मृतक का शव देखकर 3 मार्च की सुबह हुआ और युवक की हत्या की आशंका से लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। प्रथम विवेचना के दौरान पुलिस ने हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए डॉग स्कवायड की मदद ली थी। 3 मार्च को डॉग स्कवायड की मदद से पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए हत्या के जुर्म में मृतक की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पढ़े पूरी खबर-
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार- आरोपी पत्नी सुकन्या गोस्वामी ने अपने बयान में मृतक पति अजय गोस्वामी के साथ घरेलू विवाद एवं चरित्र शंका को लेकर हमेंशा लडाई झगड़ा होना बताया था। उसका कहना था कि उसका पति उस पर हमेंशा शक करते हुए काम ना करने की बात कहा करता था, जिसके कारण उनके बीच मारपीट हुआ करती थी और हत्या की रात भी इसी बात को लेकर दोनों के बीच काफी विवाद हुआ और गुस्सायी पत्नी ने गमछे से गला घोंटकर पति को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने महिला का बयान के अनुसार हत्या का साक्ष्य मिटाने एवं हत्या करने के जुर्म मे भा.द.वि की धारा 201(ए) एवं धारा 302 के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुये महिला को सलाखों के पीछे भेज दिया है।

हो सकती है मिली भगत-
यह आशंका जताई जा रही है की महिला द्वारा अकेले अपने पति की हत्या करने एवं उसके शव को पास की सुनसान जगह मे फेंककर आने की बात मौहल्ले वालों के गले से उतर नही रही है। मौहल्ले वालों द्वारा हत्या में आरोपी महिला के साथ अन्य लोगों की संलिप्ता होने की बात कही जा रही है। हालांकि इस संबंध मे पुलिस ने अभी तक अन्य आरोपियों का साथ होने की पुष्टि नहीं की है, पर मौहल्ले वाले दबी जुबान महिला के साथ पति की हत्या करने मे कुछ अन्य लोगों का भी हाथ होने की बात कह रहे हैं।

थाना प्रभारी संतलाल आयाम पत्थलगांव- पुलिस की विवेचना आरोपी महिला के साथ अन्य लोगों की संलिप्ता को लेकर शुरू की गई थी, पर सामने आए तथ्यों में ऐसा कोई सुराग हासिल नहीं हो पाया है।
 
जिले में कलेक्टर की बड़ी कार्रवाई, नर्सिंग होम में लगाया ताला, जाने कौन सा है वो नर्सिंग होम

जिले में कलेक्टर की बड़ी कार्रवाई, नर्सिंग होम में लगाया ताला, जाने कौन सा है वो नर्सिंग होम

जशपुर | छत्तीसगढ़ के जशपुर में स्कूली छात्रा का अवैध गर्भपात कराने वाले नर्सिंग होम में प्रशासन ने सरकारी ताला जड़ दिया है ।ख़बर ये भी है कि गर्भपात मामले में विराज नर्सिंग होम का नाम आने के बाद डॉक्टर सुरेन फरार हो गयी है । शुक्रवार की देर शाम कलेक्टर जशपुर के निर्देश पर पूलिस अमला,बीएमओ ,एवं तहसीलदार कार्यवाही के लिए नर्सिंग होम में दविश दिया था लेकिन नर्सिंग होम में डॉक्टर नही मिली उंसके बाद प्रशासन ने नर्सिंग होम में ताला जड़ दिया ।

गौरतलब हो कि नारायणपुर माध्यमिक कन्या शाला में पदस्थ शिक्षक राशिद खान द्वारा एक स्कूली छात्रा के साथ दुष्कर्म करने के साथ साथ 45 हजार देकर छात्रा का एबॉर्शन कराने का मामला सामने आने के बाद पूलिस और प्रशासन काफी सख्ती से कार्यवाही करने में जुट गई है।इस मामले में अबतक जहां बीआरसी को बर्खाश्त किया जा चुका है वही स्कूल के 5 शिक्षक सहित 6 लोगो को सस्पेंड किया जा चुका है जबकि बीईओ कुनकुरी को पद से हटा दिया गया है ।अबतक इस मामले में पूर्व नारायणपुर क्षेत्र के पूर्व बीडीसी को गिरफ्तार किया जा चुका है हांलाकि मुख्य आरोपी राशिद खान अभी भी फरार है ।
 
+ Load More