कोरोना अपडेट 18 मई : छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, मिले इतने मरीज, देखे जिलेवार आकड़ें...    |    कोरोना अपडेट 17 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज, देखे जिलेवार आकड़ें...    |    कोरोना अपडेट 16 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज , देखे जिलेवार आकड़ें...    |    कोरोना अपडेट 15 मई : प्रदेश में आज 08 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, अब एक्टिव केस हुए इतने    |    कोरोना अपडेट 14 मई : प्रदेश में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची इतनी, आज प्रदेश में इतने नए मरीज की हुई पहचान, देखें आंकड़े    |    कोरोना अपडेट 13 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज , देखे जिलेवार आकड़ें...    |    कोरोना अपडेट 12 मई : प्रदेश के इस जिले में मिलने लगे ज्यादा मरीज, अब एक्टिव मरीज हुए इतने, देखे जिलेवार आकड़ें...    |    कोरोना अपडेट 11 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज , देखे जिलेवार आकड़ें...    |    कोरोना अपडेट 10 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज , देखे जिलेवार आकड़ें...    |    कोरोना अपडेट 09 मई : छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के इतने मरीज, देखे कुल एक्टिव मरीजो की संख्या...    |
समय पर उपस्थित रहकर मरीजों की करें सेवा : कलेक्टर

समय पर उपस्थित रहकर मरीजों की करें सेवा : कलेक्टर

जशपुरनगर : कलेक्टर अग्रवाल ने आज फरसाबहार विकासखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र में उपस्थिति पंजी, ओपीडी, एक्सरे कक्ष, महिला व पुरुष वार्ड, प्रसव कक्ष सहित पूरे केंद्र का अवलोकन किया।


कलेक्टर ने सभी स्वास्थ्य कमर्चारियों को केंद्र में उपस्थित रहकर मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। इस दौरान उन्होंने केंद्र में भर्ती मरीजों से स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी लेते हुए मरीजों की सुविधाओं पर विशेष ध्यान देने की बात कही।

जिससे उन्हें किसी प्रकार की परेशानी न हो। दवाईयों की उपलब्धता के संबंध में जानकारी लेते हुए। उन्होंने लोगों की सुविधा के लिए केंद्र में आवश्यक दवाइयों की पर्याप्त भंडारण सुनिश्चित करने व वैधता समाप्त होने वाली दवाइयों को पृथक करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मोहम्मद शबाब खान स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य अधिकारी कमर्चारी उपस्थित थे।
 

 शराब नहीं देने पर युवकों ने महिला को मारी गोली, हालत गंभीर...

शराब नहीं देने पर युवकों ने महिला को मारी गोली, हालत गंभीर...

जशपुर : छत्तीसगढ़ में अपराधियों के हौसले किस कदर बुलंद है, इसका ताजा उदाहरण प्रदेश के जशपुर जिले से सामने आया है। यहां शराब नहीं देने पर एक महिला को घर में घुसकर दो युवकों ने गोली मार दी।

बता दें कि महिला को इलाज के लिए कुनकुरी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि शराब न देने पर गोली चलाई है। पूरा मामला जशपुर जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत का है। वही मौके पर पुलिस की टीम पहुंच गई है। घेराबंदी कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है।
 

सड़क हादसा : तेज़ रफ़्तार वाहन पुल से टकराकर नदी में जा गिरी,1 की मौके पर हुई  मौत अन्य घायल....

सड़क हादसा : तेज़ रफ़्तार वाहन पुल से टकराकर नदी में जा गिरी,1 की मौके पर हुई मौत अन्य घायल....

जशपुर : सवारियों से भरी बोलेरो अनियंत्रित होकर पुल से टकराकर नदी में गिर गई. दुर्घटना में गाड़ी में सवार एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई, वहीं आठ सवार घायल हो गए. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, ड्राइवर को झपकी आने की वजह से गाड़ी से नियंत्रण खो दिया था

जिले के लोदाम चौकी अंतर्गत ग्राम रूपसेरा के पास पुल में टकराने से गाड़ी कोक नदी में जा गिरी. बोलेरो में सवार यात्री जशपुर के राजपुर गांव में आयोजित शादी में शरीक होकर वापस अपने गांव ग्राम झारखंड लौट रहे थे. इसी दौरान बोलेरो अनियंत्रित होने के बाद पुल से टकराकर नीचे नदी में जा गिरी. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, ड्राइवर को झपकी आने की वजह से दुर्घटना हुई है. दुर्घटना की सूचना मिलते ही लोदाम पुलिस मौके पर पहुंच गई. घायलों का रेस्क्यू कर उन्हें जिला अस्पताल इलाज के लिए भेज दिया गया.

लोदाम चौकी पुलिस सूत्रों ने बताया कि बोलेरो गाड़ी अनियंत्रित होकर पुल से टकराते हुए नीचे जा गिरी. दुर्घटना में एक की मौत मौके पर हो गई है, वहीं 8 सवार गम्भीर रूप से घायल हैं, जिन्हें जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है. रेस्क्यू करने वालों में पुलिस टीम में लोदाम चौकी प्रभारी ईश्वर वारले के साथ प्रधान आरक्षक पाटले, आरक्षक विनीत के साथ ग्रामीण शामिल रहे।
 

शादी के दौरान गिरा पंडाल पंडित, दूल्हा-दुल्हन समेत आधा दर्जन लोग घायल...

शादी के दौरान गिरा पंडाल पंडित, दूल्हा-दुल्हन समेत आधा दर्जन लोग घायल...

जशपुर : जिले के सन्ना तहसील से एक बड़े हादसे की खबर आ रही है। यहां मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम के लिए लगाए गए पंडाल के गिरने से बगीचा निवासी पंडित कृष्णा पंडा सहित विवाह समारोह में शामिल होने के लिए आये दूल्हा दुल्हन समेत आधा दर्जन से ज्यादा ग्रामीण घायल हुए है। घायलों को इलाज के लिए सन्ना के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।


अचानक आई तेज हवा के चक्रवात को घटना का कारण बताया जा रहा है। बता दें कि 3 ईसाई जोड़ा और 50 हिन्दू जोड़े की शादी होने वाली है। खबर आई है कि उपचार के बाद फिर से विवाह का कार्यक्रम शुरू किया गया है।
 

खेल -खेल में हो गई दो बच्चोँ की मौत , नहाने के दौरान हुआ हादसा

खेल -खेल में हो गई दो बच्चोँ की मौत , नहाने के दौरान हुआ हादसा

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर से बड़ी खबर निकलर आ रही है। तालाब मे डूबने से कक्षा 4थी व कक्षा 3री मे पढऩे वाले दो बच्चो की अकाल मौत हो गई है। कक्षा 3री मे पढऩे वाले बच्चे अनुराग यादव को बचाने के दौरान कक्षा 4थी मे पढऩे वाली बच्ची गायत्री की मौत हो गई। मामला जशपुर जिले के आरा चौंकी क्षेत्र की है। एसपी विजय अग्रवाल मौके पर पहुंच गये हैं। दोनो बच्चो के शव का पीएम कराने के बाद शव अंतिम संस्कार के लिये सौंप दिया जायेगा।

गायत्री सिंह पिता विकदोर सिंह उम्र 10 साल शासकीय प्राथमिक शाला बरटोली मे पढ़ती थी वहीं व अनुराग यादव पिता संजय यादव उम्र 9 साल भी प्राथमिक शाला बरटोली मे कक्षा 3री का छात्र था। बुधवार 6 अप्रेल को पूर्वान्ह 11:30 बजे स्कूल की छुट्टी होने के बाद दोनो बच्चे रानीदाह मार्ग से लगे तालाब की ओर चले गये। बताया जा रहा है अनुराग यादव तालाब मे नहाने के लिये कपड़ा उतारकर गहरे पानी मे चला गया होगा, जब वह गहरे पानी मे डूबने लगा तो बचाने की आवाज सुनकर कक्षा 4थी की बालिका स्कूल गणवेश पहने ही तालाब मे छलांग लगा दी।

पानी गहरा होने की वजह से दोनो बच्चे पानी मे डूब गये और उनकी मौत हो गई। बुधवार को जब रात होने पर भी दोनो बच्चे अपने-अपने घर नहीं लौटे जिसके बाद परिजनो ने पुलिस को सूचना दी। बताया जा रहा है रात के 9 बजे दोनो बच्चो के शव को तालाब से निकाला गया।
बोखी पंचायत की सरपंच कांति रानी और सचिव देवनंदन सिंह ने बताया कि छत्तीसगढ सरकार की श्रद्धांजली योजना के तहत दोनो बच्चो के परिजनो को अंतिम संस्कार के लिये दो-दो हजार रूपया दे दिया गया है।

फूड प्रोडक्ट प्लांट में लगी आग, करोड़ों की मशीनें ख़ाक...

फूड प्रोडक्ट प्लांट में लगी आग, करोड़ों की मशीनें ख़ाक...

जशपुर : पत्थलगांव के गोढ़ीकला स्थित मनीष फूड प्रोडक्ट के नए प्लांट में सोमवार तड़के शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। आग लगने से करोड़ों की मशीन जलकर खाक हो गई। आग पर लगभग 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका।

बता दें कि, पत्थलगांव के गोढ़ीकला स्थित मनीष फूड प्रोडक्ट के नए प्लांट में भीषण आग लगने से करोड़ों रुपये की आधुनिक तकनीक की मशीनें जलकर खाक हो गई है. इस प्लांट के चौथी मंजिल पर अचानक आग की लपटें देख कर चौकीदार ने घटना की सूचना दी थी।

घटना के समय प्लांट में काफी संख्या में कर्मचारी मौजूद थे, लेकिन हादसे में किसी के भी घायल और जनहानि की घटना नहीं हुई है। इस आग से चार मंजिला इमारत का आधा हिस्सा भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ है।
 

छत्तीसगढ़ : शादी समारोह में गई नाबालिग के साथ गैंगरेप,  आरोपी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ : शादी समारोह में गई नाबालिग के साथ गैंगरेप, आरोपी गिरफ्तार

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में नाबालिग के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बच्ची शादी समारोह में गई हुई थी। यहाँ आरोपियों ने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना पत्थलगांव थाना बागबाहरा के रेडे गांव की है।

जानकारी के अनुसार रेडे गांव में एक शादी समारोह का कार्यक्रम था। बच्ची वही गई हुई थी। यहां पर नाबालिग अपने दोस्त के साथ कार्यक्रम स्थल से दूर एक खेत में पहुंची हुई थी। इस दौरान वहां पर युवक के चार अन्य साथी भी वहां पहुँच गए और फिर नाबालिग को अपने साथ सामने के ही जंगल मे ले जाकर दो आरोपियों उसके साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी बच्ची को छोड़कर वहां से फरार हो गए।

पीड़िता रोते हुए कार्यक्रम स्थल पहुंची और इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। पीड़िता के परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

 

14 साल की नाबालिग लड़की से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

14 साल की नाबालिग लड़की से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

जशपुर : जिले में 14 साल की लड़की से रेप का मामला सामने आया है। आरोपी युवक लड़की को बहला फुसलाकर अपने साथ घुमाने के बहाने ले गया था। इसके बाद उससे रेप किया था। मामले में पीडि़ता की मां ने शिकायत की थी। जिसके बाद सिटी कोतवाली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

10 मई 2021 को पीडि़ता की मां ने शिकायत की थी। शिकायत में उसने बताया कि 5 मई से उसकी 14 साल की बेटी लापता है, उसका कुछ पता नहीं चल रहा है। रिश्तेदारों से पता किया गया है। मगर किसी को उसके संबंध में कोई जानकारी नहीं है। इसी शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की थी। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि लड़की जिस दिन गायब हुई है।

उस दिन उसके साथ उसकी एक सहेली थी। ये पता चलते ही पुलिस ने उस लड़की से पूछताछ की तो पुलिस को आरोपियों के बारे में कुछ सुराग मिला। इसके बाद पुलिस ने कुछ सीसीटीवी भी तलाशे, जिसमें पुलिस को लड़की को टिकैतगांज ले जाते एक युवक दिखा था। इसी आधार पर पुलिस ने टिकैतगंज इलाके में दबिश दी, तब पुलिस को लड़की के एक घर में मिली थी । 

उस दौरान पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी के सहयोगी शुभम नायक को गिरफ्तार किया था। मगर मुख्य आरोपी दीपक तिग्गा 36 वर्ष फरार हो गया था। जिसे पुलिस ने बघिमा इलाके से गिरफ्तार किया है।

 

CG NEWS : मिश्नर-कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में राज्य शासन की इन महत्वपूर्ण योजनाओं पर हुई चर्चा....

CG NEWS : मिश्नर-कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में राज्य शासन की इन महत्वपूर्ण योजनाओं पर हुई चर्चा....

जशपुर : मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने विगत दिवस मंत्रालय महानदी भवन से राज्य के सभी संभागायुक्तों, कलेक्टरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शासन के महत्वपूर्ण योजनाओं की विस्तार से समीक्षा की। बैठक में धान खरीदी केन्द्रों से धान का उठाव, चावल की कस्टम मिलिंग, फोर्टिफाइड चावल वितरण, फसल चक्र परिवर्तन, स्कूलों में शौचालयों, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन, सुपोषण, नगरीय क्षेत्रों में भूमि व्यवस्थापन, राजस्व प्रकरणों का निराकरण, लोक सेवा गारंटी के समय-सीमा के प्रकरण, नगरीय निकायों में राशन कार्ड बनाना, जल-जीवन मिशन सहित अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं की समीक्षा की गई।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू और पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणु जी पिल्ले भी मौजूद थी। जशपुर जिले से कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के एस मंडावी और अपर कलेक्टर आई एल ठाकुर, संयुक्त कलेक्टर सचिन भुदड़ा कृषि विभाग, सहकारिता विभाग,खाघ विभाग, विपणन विभाग और नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।
मुख्य सचिव ने अधिकारियों को कस्टम मिलिंग के बाद अच्छी गुणवत्ता का चावल जमा कराने के निर्देश दिए है। साथ ही उन्होंने मिलर्स को भी इसके लिए प्रेरित करने की बात कही। बैठक में फसल चक्र परिवर्तन के तहत जिलों में किसानवार योजना बनाकर कार्य करने के निर्देश कलेक्टरों को दिए। इसके लिए किसानों को खाद, बीज सहित अन्य सहायता समय पर मिले यह सुनिश्चित करने कहा है। गौठानों में निर्मित वर्मी कम्पोस्ट का वितरण सहकारी समितियों के माध्यम से करने के निर्देश दिए। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के कार्यों की समीक्षा करते हुए व्यक्तिगत शौचालयों की राशि हितग्राहियों को देने सहित शेष रहे शौचालयों का निर्माण शीघ्र करने के निर्देश दिए। ठोस अपशिष्ट प्रबंधन का निदान एन.जी.टी. के निर्देशों के अनुसार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए है।


बैठक में नगरीय निकायों में भूमि के व्यवस्थापन एवं आबंटन के लिए राजस्व अधिकारियों को वर्कशाप करने के निर्देश राजस्व सचिव को दिए है। संभागीय कमिश्नरों को तहसीलों में राजस्व न्यायालयों का निरीक्षण करने एवं वहां के अधिवक्ताओं और आम लोगों से चर्चा करने के निर्देश दिए है। बैठक में सचिव कृषि, स्कूल शिक्षा डॉ. कमलप्रीत सिंह, खाद्य सचिव टोपेश्वर वर्मा, सचिव अनुसूचित जाति विकास विभाग डी.डी.सिंह, सचिव राजस्व एन.एन. एक्का, सचिव नगरीय प्रशासन अलरमेल मंगई डी., सचिव महिला बाल विकास भुवनेश यादव, प्रबंध संचालक नागरिक आपूर्ति निगम निरंजन दास, प्रबंध संचालक मार्कफेड किरण कौशल सहित अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
 

आंगनबाड़ी सहायिका को शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, सुहागरात से पहले दूल्हा गिरफ्तार, पढ़िये पूरी खबर...

आंगनबाड़ी सहायिका को शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, सुहागरात से पहले दूल्हा गिरफ्तार, पढ़िये पूरी खबर...

जशपुर : मामला तपकरा थाना क्षेत्र से सामने आ रही है। दुल्हा बने शख्स के खिलाफ उसकी प्रेमिका ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी। बारात के साथ दुलहनियां को लेकर घर पहुंचते ही पुलिस ने दुल्हे को गिरफ्तार कर लिया है। शादी के बाद दूल्हा सुहागरात मनाने की तैयारी में था। लेकिन इससे पहले ही दूल्हे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दूल्हे को पुलिस ने दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोप है कि युवक ने शादी का झांसा देकर पहले एक आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ता से संबंध बनाए, फिर एक अन्य लड़की से ओडिशा में शादी कर ली। बारात लेकर आरोपी जैसे ही अपने गांव पहुंचा, पुलिस ने उसे दबोच लिया।

तपकरा निवासी अनिरूद्ध सिंह फरसाबहार जनपद में तकनीकी सहायक है। उसकी शादी 19 फरवरी को ओडिशा के राउरकेला में थी। वह 18 फरवरी को बारात लेकर गया। वहां धूमधाम से शादी हुई और फिर दुल्हन को विदा करा अगले दिन घर तपकरा लेकर पहुंचा। तभी उसके इंतजार में मौजूद तपकरा थाना पुलिस भी पहुंच गई और उसे दुष्कर्म के आरोप में पकड़ लिया। अनिरूद्ध सिंह के खिलाफ एक आंगनबाड़ी केंद्र की सहायिका ने 19 फरवरी को ही FIR दर्ज कराई है।


इसमें आरोप लगाया गया है कि युवती और अनिरूद्ध का पिछले 4 साल से संबंध था। वह अनिरूद्ध से प्यार करती है और उसने भी शादी का वादा किया था। शादी का झांसा देकर 4 साल तक दुष्कर्म करता रहा। अब उसे पता चला कि अनिरूद्ध ने दूसरी लड़की से शादी कर ली है। शादी के दिन ही युवती ने FIR दर्ज कराई। धूमधाम से शादी की थी।
 

 ट्रक में अचानक लगी आग, बाल-बाल बचे चालक और क्लीनर

ट्रक में अचानक लगी आग, बाल-बाल बचे चालक और क्लीनर

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक भयानक हादसा हो गया है। बताया जा रहा है कि यहाँ एक कोयला लदे ट्रक में आग गई है। जानकारी के मुताबिक बागबहार थाने के भरारी नाला के पास कोयला लदे ट्रक में अचानक आग लग गई।

वही तुरंत चालक और क्लीनर ने ट्रक से कूदकर अपनी जान बचाई। इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने बताया कि अग्निशमन की सहायता से आग पर काबू पाया गया है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर जांच में जुट गई है।


 

छत्तीसगढ़: शादी से नाबालिग बालिका को अगवाकर पांच युवकों ने किया गैंगरेप

छत्तीसगढ़: शादी से नाबालिग बालिका को अगवाकर पांच युवकों ने किया गैंगरेप

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक 14 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप की घटना सामने आई है। मामला जिले के बगीचा थाना अंतर्गत पंडरापाठ क्षेत्र की है। नाबालिग यहां शादी समारोह में शामिल होने आई थी। यहां से पांच युवक उसे उठाकर जंगल में ले गए और उसके साथ गैंगरेप किया। बालिका ने भागने की कीशिश की तो युवकों ने उसे बुरी तरह से पीटा। पीड़ित को बगीचा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार 17 फरवरी की रात आदिवासी पृष्ठभूमि की 14 वर्षीय बालिका गांव में शादी समारोह में शामिल होने गई थी। रात करीब 9.30 बजे वह शादी समारोह से बाहर निकली तो वहां मौजूद पांच युवक उसे बलपूर्वक उठाकर गवासी जंगल में ले गए। बालिका ने शोर मचाने की कोशिश की, लेकिन शादी समारोह में तेज आवाज में बज रहे लाउडस्पीकर के कारण कोई आवाज नहीं सुन पाया। युवकों ने जंगल में बालिका के साथ गैंगरेप किया।
किसी तरह नाबालिग खुद को छुड़ाकर जंगल से भागने लगी तो वह एक गड्ढे में गिर गई। आरोपियों ने उसे फिर से पकड़ लिया और उसकी बहुत ज्यादा पिटाई कर दी। मारपीट के चलते उसके नाक-मुंह से खून निकलने लगा। वह किसी तरह वह घर पहुंची। देर रात उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। जशपुर एसपी विजय अग्रवाल ने कहा है कि सभी आरोपियों की पहचान कर ली गई है। दो आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है शेष आरोपियों की खोजबीन की जा रही है। पीड़िता और आरोपी एक ही क्षेत्र के हैं। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। जशपुर एसपी अग्रवाल भी आज घटना क्षेत्र में पहुंचेंगे।
 

दर्दनाक सड़क हादसा : सड़क किनारे खड़े डंपर से तेज रफ्तार बाइक टकराई, दो की मौत, एक गंभीर रूप से हुआ घायल....

दर्दनाक सड़क हादसा : सड़क किनारे खड़े डंपर से तेज रफ्तार बाइक टकराई, दो की मौत, एक गंभीर रूप से हुआ घायल....

जशपुर/रायपुर : जिले के दुलदुला थाना क्षेत्र में 15 फरवरी की देर रात सड़क हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे रायपुर रेफर किया गया है। हादसे दो अलग-अलग हुए, लेकिन दोनों का कारण एक ही था। दोनों बाइक सवार सड़क किनारे खड़े डंपर से टकरा गए थे।

जानकारी के मुताबिक, एक डंपर का एक्सेल टूट गया था। इसके कारण चालक ने उसे दुलदुला में ही सड़क किनारे खड़ा कर चला गया था। देर रात नोनियताला निवासी घनश्याम मांझी अपने दोस्त आकाश कुमार के साथ बाइक से घर लौट रहा था। इसी दौरान डंपर से जा भिड़े। हादसा इतना जबरदस्त था कि बाइक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और दोनों उछलकर दूर गिरे। आसपास के लोगों ने हादसा देखा तो पुलिस को सूचना दी। इससे पहले कि पुलिस मौके पर पहुंचती, एक अन्य बाइक सवार दानीपारा निवासी युवक डंफर से आ भिड़ा। पुलिस ने तीनों युवकों को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने घनश्याम मांझी और दानीपारा के युवक को मृत घोषित कर दिया। जबकि आकाश को रायपुर रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि युवक शादी से लौट रहे थे। 

प्रेमी-प्रेमिका ने आपसी रजामंदी से गर्भ मे पल रहे चार माह के भूण का टेबलेट खाकर करा दिया गर्भपात

प्रेमी-प्रेमिका ने आपसी रजामंदी से गर्भ मे पल रहे चार माह के भूण का टेबलेट खाकर करा दिया गर्भपात

जशपुर : जशपुर से बड़ी खबर निकलकर आ रही है। मामला जशपुर जिले के कोतबा चौंकी क्षेत्र की है। प्रेमी-प्रेमिका ने आपसी रजामंदी से गर्भ में पल रहे चार माह के भु्रण का टेबलेट खाकर गर्भपात करा दिया। सूचना पर कोतबा पुलिस ने प्रेमी-प्रेमिका के खिलाफ आईपीसी की धारा 315 (34) के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना कर रही है। आपको बता दे उक्त धारा के तहत अपराध प्रमाणित हो जाने पर दस साल की सजा का प्रावधान है। इस मामले मे प्रेमी-प्रेमिका की जल्द गिरफ्तारी होगी।


घटना के संबंध मे पत्थलगांव एसडीओपी अब्दुल अलीम खान ने बताया कि मामला कोतबा चौंकी का है। उन्होंने बताया कि साक्ष्य के रूप मे भ्रूण का डी.एन.ए. टेस्ट कराया जाना है। इसी बीच प्रेमी-प्रेमिका की गिरफ्तारी होगी। एसडीओपी ने बताया कि प्रेमी-प्रेमिका दोनो ने यह स्वीकार किया है कि वे आपसी रजामंदी से गर्भ मे पल रहे बच्चे का टेबलेट खाकर गर्भपात कराये हैं।


प्रेमिका कु.पुजा यादव उम्र 22 वर्ष के गर्भपात कराने से भ्रुण करीब 4 माह का शिशु मृत होने पर पुलिस द्वारा जांच पंचनामा कार्यवाही किया गया । उक्त मर्ग डायरी संपूर्ण जांच कार्यवाही व क्करू रिपोर्ट के बाद पुलिस ने पाया कि कु. पुजा यादव ग्राम सुरंगपानी और शिव प्रसाद ऊर्फ सोमारू ग्राम सहसपुर थाना फरसाबहार के बीच माह सितम्बर 2021 से प्रेम संबंध चल रहा था। दोनों के बीच शारिरीक संबंध होने से कु. पुजा यादव के पेट में करीब 4 माह का गर्भ ठहर गया तथा पुजा यादव और शिव प्रसाद ऊर्फ सोमारू पैंकरा उक्त दोनों के रजामंदी से शिव प्रसाद उर्फ सोमारू पैंकरा द्वारा गर्भपात कराने वाले टेबलेट कु. पुजा यादव को दिया गया तथा कु. पुजा यादव के द्वारा गर्भपात टेबलेट का सेवन करने पर दिनांक 31.01.2022 को करीब 04 माह का भ्रुण गर्भपात हो गया।

पुलिस की पंचनामा कार्यवाही के दौरान कु. पुजा यादव और शिव प्रसाद ऊर्फ सोमारू पैंकरा दोनों के रजामंदी से गर्भपात भ्रुण हत्या कराना स्वीकार किया गया है । धनसिंह सिदार पिता स्व. बुधियार साय उम्र 55 वर्ष निवासी सुरंगपानी चौकी कोतबा थाना बागबहार के द्वारा कोतबा पुलिस को सूचना दी गई थी।
 

बड़ी खबर : शराबी पिता ने अपने ही पुत्र की गला दबाकर की हत्या...

बड़ी खबर : शराबी पिता ने अपने ही पुत्र की गला दबाकर की हत्या...

जशपुर : जशपुर जिले के पत्थलगांव थाना क्षेत्र में बेटे ने अपने ही पिता की हत्या कर दी। उसने अपने पिता को इसलिए मार दिया क्योंकि वह आए दिन शराब पीकर झगड़ा करता था। इस बीच जब फि र से उसने झगड़ा किया तो बेटे ने गला दबाकर उसे मार डाला। वारदात को अंजाम देकर आरोपी झारखंड भाग गया था। मगर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।


जानकारी के मुताबिक 4 फरवरी को पुलिस को पता चला था कि केराकछार गोर्रापारा गांव में संदिग्ध हालत में रामप्रसाद पायलेट 42 वर्ष की लाश पड़ी हुई है। जबकि एक दिन पहले तक वह सही था। उसके पड़ोसियों ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। साथ ही शव का पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा था।

पुलिस को जांच में पता चला कि रामप्रसाद शराब तो पीता ही था। इसके अलावा वो घर में झगड़ा भी करता था। इसलिए पुलिस ने उसके परिजनों से पूछताछ की थी। पुलिस को जांच में पता चला कि रामप्रसाद के व्यव्हार के चलते उसका बेटा नीरज पायलेट 21 वर्ष भी उसके साथ नहीं रहता है। नीरज अपनी मां को लेकर दूसरे घर में रहता है। रामप्रसाद अकेले ही घर पर रहता था। इस बीच पुलिस को पीएम रिपोर्ट भी मिल गई। जिसमें पुलिस को पता चला कि उसकी हत्या की गई है। रामप्रसाद को गला दबाकर मारा गया है।पीएम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने जांच और तेज की तो पता चला कि घटना के दिन से उसके बेटा नीरज गायब है। इसी पर पुलिस को नीरज पर शक हुआ तो पुलिस ने नीरज की तलाश शुरू की। तलाश करने पर पुलिस को पता चला कि नीरज झारखंड के छतरपुर में है। इसके बाद पुलिस ने मौके पर दबिश देकर उसे हिरासत में ले लिया।
 

CRIME NEWS : गुस्साए बेटे ने कर दी पिता की हत्या, आरोपी बेटे सहित नाबालिग 3 गिरफ्तार

CRIME NEWS : गुस्साए बेटे ने कर दी पिता की हत्या, आरोपी बेटे सहित नाबालिग 3 गिरफ्तार

पत्थलगांव : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव इलाके से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां एक नाबालिग बच्चे ने अपने पिता की हत्या कर दी। बच्चे ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर सिलेंडर से पिता के सिर पर वार कर दिया।

पिता ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। ईधर घटना के बाद पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। ये पूरा मामला मनोरा थाना क्षेत्र का है। मिली जानकारी के अनुसार नाबालिग की मां और पिता के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था।

विवाद के बाद नाबालिग के पिता ने उनकी मां के घर से निकाल दिया था। इसी बात को लेकर एक बार फिर पिता और बेटे के बीच विवाद हो गया। जिसके बाद नाबालिग बच्चे ने दो दोस्तों के साथ मिलकर सिलेंडर से सिर पर वार कर दिया। जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई। मनोरा थाना पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
 

CG NEWS : क्रिकेट देख रहे दर्शकों को पिकअप वाहन ने रौंदा, चार लोग गंभीर रूप से हुये घायल...

CG NEWS : क्रिकेट देख रहे दर्शकों को पिकअप वाहन ने रौंदा, चार लोग गंभीर रूप से हुये घायल...

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर में क्रिकेट देख रहे दर्शकों को पिकअप वाहन ने रौंद दिया। जिससे चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। चारों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे के बाद आरोपी ड्राईवर वाहन समेत फरार हो गया।
मिली जानकारी के मुताबिक पत्थलगांव थाना क्षेत्र के गाला गांव में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है। वहीं मैच देखने आज दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ी थी। इस बीच उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक पिकअप वाहन लोगों को रौंदते हुए निकल गया। मचे हड़कंप के बीच लोग कुछ समझ पाते तब तक आरोपी पिकअप लेकर फरार हो चुका था। पुलिस केस दर्ज कर आरोपी की पतासाजी कर रही है।
 

कोरोना वायरस : जवाहर नवोदय विद्यालय का एक छात्र कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस : जवाहर नवोदय विद्यालय का एक छात्र कोरोना पॉजिटिव

 जशपुर : जशपुर जिले के कुनकुरी जवाहर नवोदय विद्यालय का एक छात्र कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। छात्र के संक्रमित पाए जाने के बाद स्कूल में हड़कंप मच गया। वहीं अब संपर्क में आने वालों का टेस्ट कराया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार छात्र का एंटीजन टेस्ट कराया गया था। जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। वहीं अब छात्र का आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिया गया है। इसके साथ ही छात्र के सम्पर्क में आने वाले सभी लोगों का टेस्ट कराया जा रहा है।

बता दें कि इससे पहले भी रायगढ़ के नवोदय विद्यायल में एक साथ कई छात्र संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद यहां जांच तेज कर दी गई है।

 

हाई वोल्टेज करेंट से अधेड़ की मौत

हाई वोल्टेज करेंट से अधेड़ की मौत

जशपुर , छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के बग़ीचा थाना में एक 55 वर्षिय अधेड़ के ऊपर हाई वोल्टेज करेंट की तार टूट कर गिरने से अधेड़ की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी है। घटना की विवेचना कर रहे बग़ीचा पुलिस के रामानुज पांडेय ने बताया कि ग्राम पसिया का अधेड़ परसों याने 26 दिसंबर दोपहर को अपने मवेशियों को लेकर चराने हेतु गांव के मैदानों में निकला था। थोड़ी देर बाद अन्य मवेशी चरा रहे लोगों को अपने गाय बैल को देखने की बात को बोलकर घर किसी काम से आ गया।

शाम तकरीबन 4.30 बजे अधेड़ अपने मवेशियों को लेने घर से काम निपटाकर निकला, तो उसकी बदकिस्मती कहें या मौत की चाल ! जब वह चराई क्षेत्र में विधुत विभाग के 11000 हाई वोल्टेज तार के नीचे से गुजर रहा था, तभी अचानक खम्बे से गुजरे हाई वोल्टेज तार उसके कंधे ऊपर गिर गया, अधेड़ ने किसी तरह कंधे से तार को हटा तो लिया, पर कंधे से उतरकर उसके बाएं पैर में चिपक गया,जिस हाई वोल्टेज तार की जद में आने से अधेड़ की झुलसने के कारण घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। घटना के काफी देर बाद विधुत लाइन बंद करा कर, शव का पंचनामा कार्यवाही कर पुलिस ने लाश को परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है।
 

CG NEWS : कुएं में डूबने से हुई मौत

CG NEWS : कुएं में डूबने से हुई मौत

जशपुर : जिले के पत्थलगांव के ग्राम तिलडेगा कटँगतराई में 24 दिसंबर की दोपहर कृष्णा एक्का अपने खेत की रखवाली करने गया था वही खेत में स्थित कुएं में डूबकर उसकी मौत हो गयी, काफी देर तक जब वह वापस घर नहीं लौटा तो परिजनों ने युवक की खोजबीन शुरु कर दी। तभी वो खेत पहुंचे औऱ कुंए में देखा तो कृष्णा की लाश तैरती हुई दिखाई दी।

तभी आनन फानन में परिजनों ने शव को कुंए से बाहर निकाला और युवक के जिंदा होने की आश लिए उसे घर ले आये लेकिन उनकी उम्मीद काफी देर पहले ही टूट चुकी थी। ग्रामीणों व परिजनों ने घटना की सूचना पत्थलगांव थाने में दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा कर पीएम के लिए भेज दिया है। फिलहाल घटना के संबंध में पुलिस ने पीएम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्यवाई की जाएगी और अभी तक ये बात भी स्पष्ट नहीं हुई है की युवक की मौत कैसे हुई और उसके पिछे का क्या कारण है। पुलिस परिजनों व आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है। 

बड़ा हादसा टला: अनियंत्रित ट्रैक्टर तालाब में जा घुसी, बाल बाल बचा चालक

बड़ा हादसा टला: अनियंत्रित ट्रैक्टर तालाब में जा घुसी, बाल बाल बचा चालक

जशपुर: जशपुर जिले के छिछली गाँव में धान की मिसाई कर के लौट रहा एक ट्रैक्टर गहरे तालाब में जा घुसा। जानकारी के मुताबिक घटना ग्राम पंचायत छिछली (अ) की है। जहाँ धान की मिसाई कर ट्रैक्टर मालिक मनोज टोप्पो लौट रहा था तभी तालाब के पास ट्रैक्टर अनकंट्रोल हो गया और सड़क से उतरकर सीधे गहरे तालाब में जा घुसा। घटना एकम्बा रोड पर घटित हुई है। राहत की बात यह है कि ट्रैक्टर चालक इस दुर्घटना में बाल बाल बच गया हालाँकि ट्रैक्टर पूरी तरह पानी मे डूब गया।

CG NEWS: कुएं में मिली महिला की लाश, इलाके में मचा हड़कंप

CG NEWS: कुएं में मिली महिला की लाश, इलाके में मचा हड़कंप

जशपुर जिले में एक महिला की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। उसका शव रविवार देर शाम कुएं में पड़ा मिला है। महिला दो दिन पहले खेत में काम करने के लिए निकली थी। इसके बाद नहीं लौटी। आशंका है कि नहाने के दौरान पैर फैसलने से वह कुएं में जा गिरी होगी। मामला बगीचा थाना क्षेत्र का है।


जानकारी के मुताबिक, ग्राम गुडलु नवापारा निवासी सुनीता बाई (52) 6 नवंबर को खेत में काम करने की बात कहकर घर से निकली थी। पति बीमार होने के कारण घर में ही था। जब शाम होने तक भी पत्नी नहीं लौटी तो पति उसे तलाश करने के लिए बस्ती में पूछताछ करने पहुंचा, लेकिन कुछ पता नहीं चला।


भतीजे ने बताया कुएं के पास कपड़े मिले
रविवार शाम को सुनीता बाई के भतीजे ने उसके कपड़े कुएं के पास पड़े होने की जानकारी पति को दी। कपड़े कुएं की ढ्योड़ी के पास पड़े थे। इस पर ग्रामीण वहां पहुंचे और अंदर झांका तो महिला का शव तैर रहा था। इसके बाद सूचना पुलिस को दी गई। शव को बाहर निकलवाया गया। आशंका जताई जा रही है कि नहाने के दौरान पैर फिसलने से महिला अंदर गिर गई होगी।

CG NEWS: छोटी सी बात पर पति ने पत्नी को डंडे से पीट-पीट कर बीच सड़क पर मार डाला

CG NEWS: छोटी सी बात पर पति ने पत्नी को डंडे से पीट-पीट कर बीच सड़क पर मार डाला

छत्तीसगढ़ के जशपुर से शर्मनाक खबर सामने आई है, शनिवार को जरा सी बात पर एक युवक ने अपनी पत्नी की पीट-पीट कर हत्या कर दी। युवक ने पत्नी को PDS का चावल लाने के लिए भेजा था, लेकिन वह कहीं और चली गई। इस बात से गुस्साए पति ने उसे मार दिया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है। महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, तपकरा क्षेत्र के मधुबन टोली निवासी सुरेश खड़िया ने शनिवार को अपनी पत्नी सुनीता बाई को PDS के चावल लेने के लिए पंचायत भेजा था। सुनीता पंचायत न जाकर किसी अन्य काम से चली गई। जब सुनीता बिना चावल लिए लौटी तो सुरेश भड़क गया। आरोप है कि उसने सुनीता से मारपीट शुरू कर दी। बचने के लिए वह सड़क पर भागी।

बीच सड़क पर डंडे से पीट-पीट कर मार दिया
इस पर सुरेश डंडा लेकर सुनीता के पीछे भागा। आरोप है कि बीच सड़क पर उसने सुनीत की डंडे से पीट-पीट कर जान ले ली। ग्रामीणों ने देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद आरोपी पति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। फिलहाल मामले की जांच जारी है। पुलिस ग्रामीणों से भी पूछताछ कर रही है। सिर्फ चावल को लेकर विवाद में हत्या की बात पर पुलिस को संदेह है।

CG CRIME NEWS: मामूली विवाद पर भतीजे ने चाचा पर लाठी से वारकर कर दी हत्या, जानिए पूरा मामला

CG CRIME NEWS: मामूली विवाद पर भतीजे ने चाचा पर लाठी से वारकर कर दी हत्या, जानिए पूरा मामला

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से हत्या का मामला सामने आया है, एक युवक ने अपने ही चाचा की बेरहमी से हत्या कर दी है। बताया गया कि दोनों के बीच जमीन को लेकर विवाद हुआ था। जिसके बाद आरोपी ने लाठी से वारकर अपने चाचा को मौत के घाट उतार दिया। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला सन्ना थाना के उपरकापा गांव का है।


दरअसल इस मामले में आरोपी की चाची इंद्रमुनी बाई ने शुक्रवार को शिकायत की थी कि उसका भतीजा शत्रुघन कोरवा (23) गुरुवार को उनके घर के पास आया था। घर के पास आकर शत्रुघन ने पहले गाली गलौज शुरू किया, फिर अपने चाचा रूकम साय कोरवा को बोला की तुम्हारे पास जमीन ज्यादा है। यहां से अपना घर हटालो। इसके बाद शत्रुघन ने जमकर विवाद शुरू कर दिया। विवाद इतना बढ़ा कि उसने वहीं रखे लाठी को उठाया और अपने चाचा रूकम साय के ऊपर कई वार किए। जिससे रूकम बुरी तरह घायल हो गया। वारदात को अंजाम देकर शत्रुघन वहां से भाग निकला।

इधर, हादसे के बाद रूकम के परिजन उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सन्ना लेकर पहुंचे। जहां उसकी हालत को देखते हुए रूकम को जिला अस्पताल रेफर किया। यहां इलाज के दौरान 05 नवंबर की सुबह रूकम की मौत हो गई। रूकम की मौत के बाद परिजनों ने पूरे मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई। जिसके बाद आरोपी को शनिवार को ही उपरकापा से गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया है। पुलिस अब आगे की कार्रवाई में जुटी है।

छत्तीसगढ पुलिस की बड़ी सफलता: साठ किलो गाँजा समेत तीन को किया गिरफ़्तार

छत्तीसगढ पुलिस की बड़ी सफलता: साठ किलो गाँजा समेत तीन को किया गिरफ़्तार

जशपुर, ज़िले के लावाकेरा पुलिस चेकपोस्ट पर पुलिस ने गाँजा तस्कर गिरोह को पकड़ा है। इस गिरोह में एक महिला समेत तीन लोग शामिल हैं। ये सभी स्कोडा कार में सवार थे जिसमें साठ किलो के लगभग गाँजा बरामद हुआ है।
आपको बता दे तस्करों के रुप में पहचाने गए तीनों के साथ एक किशोरी भी है जिसकी आयु लगभग चौदह साल है। पुलिस सूत्रों के अनुसार यह तस्करों की रणनीति होती है कि वे महिला बच्चों के साथ महँगी कार में तस्करी करते हैं ताकि प्रथम दृष्टया शक ना हो साथ ही चेकिंग के दौरान वे महिला बच्चों की उपस्थिति को लेकर कई बार प्रतिरोध भी करते हुए बच निकलने की क़वायद कर लेते हैं।
जिन्हें पकड़ा गया है उनमें मोहन लाल, राजन विश्वकर्मा और श्रीमती ज्योति विश्वकर्मा शामिल हैं।
 

+ Load More