कोरोना अपडेट : फिर बढे राजधानी में कोरोना संक्रमित, जानिए प्रदेश सहित जिलों के आकड़े...    |    भारत बायोटेक ने जारी किए कोवैक्सिन के तीसरे चरण के आंकड़े, इतने प्रतिशत प्रभावी होने का दावा    |    तापसी पन्नु, अनुराग कश्यप समेत 22 ठिकानो पर आयकर विभाग ने मारे छापे…    |    राज्य की सभी जेलों में एक साथ छापेमारी: डीएम-एसपी कर रहे लीड    |    स्कूली छात्रा का अपहरण कर किया खंडहर में दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार    |    BIG BREAKING : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक    |    बड़ी खबर : पत्नी कोई निजी संपत्ति या गुलाम नहीं है, साथ रहने को मजबूर नहीं किया जा सकता: सुप्रीम कोर्ट    |    INCOME TAX RAID: अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप के घर पर इनकम टैक्स का छापा    |    नोटबंदी जैसे गलत फैसले के चलते देश में बढ़ी बेरोजगारी: मनमोहन सिंह    |    BIG BREAKING : आज फिर राजधानी रायपुर सहित प्रदेश में इतने कोरोना मरीजों की हुई पहचान, 2 मरीजों की मौत    |
बड़ी खबर: सन्दिग्ध अवस्था मे मिली युवती की लाश, जताई गई दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

बड़ी खबर: सन्दिग्ध अवस्था मे मिली युवती की लाश, जताई गई दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

जशपुर। जिले के पत्थलगांव पुलिस के उस वक्त होश उड़ गए जब एक अज्ञात लड़की की लाश संदिग्ध परिस्थितियों में देखा। पुलिस ने गश्त के दौरान लड़की की लाश बरामद की है।
 

पुलिस ने दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने बीती देर रात झंडाघाट में लड़की की लाश बरामद किया। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने बड़ी बेरहमी से मौत के घाट उतार कर शव सुनसान जगह में फेंककर ठिकाना लगाया है।
 

शव की पहचान नहीं होने के कारण पुलिस को मामले की जांच में दिक्कत हो रही है। फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर लड़की की पहचान करने में जुट गई है। रहवासियों से भी पूछताछ की जा रही है। 
बिना मास्क व तीन सवारी घूमने वालों पर की जा रही कार्रवाई

बिना मास्क व तीन सवारी घूमने वालों पर की जा रही कार्रवाई

जशपुरनगर । कलेक्टर कावरे के मार्गदर्शन में शहर में कोविड-19 के बढ़ते प्रकरणों को ध्यान में रखते हुए नगरीय निकाय जशपुर के अधिकारियों की ओर से मुख्य चौक-चौराहों पर बिना मास्क और तीन सवारी घूमने वालों पर कार्यवाही की जा रही है। जिसके अंतर्गत आज 31 लोगों पर चलानी कार्यवाही करते हुए कुल 2300 रुपए की वसूली की गई है। उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन कोविड-19 के नियंत्रण के लिए सतत प्रयासरत है। कलेक्टर ने जिले में कोविड के दूसरे स्ट्रेन के खतरे और बढ़ते प्रकरणों के कारण मास्क उपयोग सहित अन्य उपायों को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए है। साथ ही जिले के सीमावर्ती चेक पोस्ट लवाकेरा और लोदाम में बाहर से आने वाले लोगों का जांच किया जा रहा है। इसके लिए मेडिकल टीम चेकपोस्ट पर तैनात किए गए है। कलेक्टर महादेव कावरे के मार्गदर्शन में शहर में कोविड-19 के बढ़ते प्रकरणों को ध्यान में रखते हुए नगरीय निकाय जशपुर के अधिकारियों की ओर से बिना मास्क और तीन सवारी घूमने वालों पर कार्यवाही की जा रही है। जिसके अंतर्गत आज 31 लोगों पर चलानी कार्यवाही करते हुए कुल 2300 रुपए की वसूली की गई है। उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन कोविड-19 के नियंत्रण के लिए सतत प्रयासरत है। कलेक्टर ने जिले में कोविड के दूसरे स्ट्रेन के खतरे और बढ़ते प्रकरणों के कारण मास्क उपयोग सहित अन्य उपायों को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए है।
 

 बड़ी खबर छत्तीसगढ़: सरकारी स्कूल की 2 शिक्षिकाएं पाई गई कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: सरकारी स्कूल की 2 शिक्षिकाएं पाई गई कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

जशपुरछत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के बाद स्कूल-कॉलेज खुल गए है जिसके बाद में हड़कंप सा मचा हुआ है। जिसकी वजह है छात्रों सहित शिक्षकों का कोरोना से संक्रमित होना। जी हा छत्तीसगढ़ में स्कूल तो खुल गए है पर स्कूल खुलने के साथ साथ अब छात्र और शिक्षक कोरोना का शिकार हो रहे है। जिससे प्रशासन और बच्चों के परिजनों में हड़कंप मच गया है।
 
 
इसी कड़ी में जशपुर जिले के सरकारी स्कूल की 2 शिक्षिकाएं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं, जिसके बाद से पूरे प्रशासन और बच्चों के परिजनों में हड़कंप मच गया है। मिली जानकारी के मुताबिक स्कूल को हाल ही में 2 या 3 दिन पहले ही खोला गया है।
 
 
शिक्षिकाओं के संक्रमित मिलने के बाद आनन-फानन में सभी बच्चे कोरोना टेस्ट कराने के लिए पहुंच रहे हैं। बता दें कि बच्चों की प्रायोगिक परीक्षाएं शुरू हो चुकी है । ऐसे में सभी बच्चे फिर से स्कूल में पहुंचने लगे थे । बता दें कि कल प्रदेश में 247 कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान की गई थी और 176 मरीज़ स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज/रिकवर्ड हुए।
 कोतवाली पुलिस ने सुलझाई युवती के अंधे कत्ल की गुत्थी, प्रेमी निकला युवती का हत्यारा

कोतवाली पुलिस ने सुलझाई युवती के अंधे कत्ल की गुत्थी, प्रेमी निकला युवती का हत्यारा

जशपुर। कोतवाली पुलिस ने युवती के अंधे कत्ल की गुत्थी को थाना सिटी कोतवाली जशपुर पुलिस ने सुलझाया है। मृतिका का प्रेमी ही हत्यारा निकला है। 

जानकारी के मुताबिक दिनांक 22-09-2020 को प्रार्थी बालकिशुन टोप्पो पिता सबु टोप्पो जाति उरांव उम्र 50 वर्ष निवासी-हटकलता थाना व जिला जशपुर (छ0ग0) की रिपोर्ट पर थाना कोतवाली जशपुर में मर्ग क्रमांक 115/2020 धारा 174 जा0फौ0 पंजीबद्ध कर मृतिका हेमपुष्पा टोप्पो पिता बालकिशुन टोप्पो उम्र 18वर्ष निवासी-हटकलता थाना जशपुर का पी. एम. कराया गया था। 

डॉक्टर टीम के द्वारा विसरा एफ एसएल रिपोर्ट आने के बाद मौत की प्रकृति देना पीएम रिपोर्ट में लेख किये थे। जप्तशुदा विसरा का एचपीडी एवं एफ एसएल परीक्षण उपरांत पीएम रिपोर्ट की क्यूरी डॉक्टर टीम से कराया गया। डॉक्टर टीम द्वारा मृतिका हेमपुष्पा टोप्पो की मृत्यु की प्रकृति के संबंध में सामूहिक शव परीक्षण एवं जॉंच पड़ताल उपरांत मृत्यु की प्रकृति मानव वध से नकारा नहीं जा सकता लेख किये जाने पर संदेही आरोपी नरेन्द्र राम को हिरासत में लेकर कड़ाई से पुछताछ करने पर पुरे मामले का खुलासा हुआ। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला जशपुर बालाजी राव (भा.पु.से.) के दिशा-निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उनैजा खातून अंसारी तथा एसडीओपी जशपुर राजेन्द्र सिंह परिहार के मार्गदर्शन में पुलिस टीम गठित कर मर्ग विवेचना जॉंच दौरान संदेही आरोपी नरेन्द्र राम पिता भीम नारायण राम उम्र 22वर्ष निवासी-जामपानी इंदाघाट थाना-दुलदुला को हिरासत में लिया गया। हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर बताया कि मृतिका हेमपुष्पा टोप्पो से उसका करीब 4-5 साल से प्रेम संबंध था एवं घटना दिनांक 22-09-2020 को मृतिका हेमपुष्पा को मिलने बुलाने एवं शादी करने दबाव डालने से नहीं मानने पर पत्थर से सिर में मारना तथा मोबाइल व सिम को अपने साथ ले जाना एवं घर के पास के नाला में उसका तथा मृतिका हेमपुष्पा टोप्पो का मोबाइल सिम को फेंक देना बताया। घटना में प्रयुक्त पत्थर का टुकड़ा को जप्त किया गया। आरोपी नरेन्द्र राम के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर दिनांक 22-02-2021 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। प्रकरण में उक्त आरोपी को पकडऩे लक्ष्मण सिंह धुर्वे निरीक्षक थाना प्रभारी सिटी कोतवाली जशपुर, निवासी हीरालाल बाघव, प्रधान आरक्षक मनोज कुमार सिंह, आरक्षक संदीप साय, शोभनाथ साय, पवन पैंकरा, धीरेन्द्र सिंह मधुकर, नगर सैनिक विद्याधर यादव की सराहनीय योगदान रहा है।
 कलेक्टर ने रजिस्ट्रार,तहसील कार्यालय का किया निरीक्षण: 9 कर्मचारियों को नोटिश जारी

कलेक्टर ने रजिस्ट्रार,तहसील कार्यालय का किया निरीक्षण: 9 कर्मचारियों को नोटिश जारी

जशपुर। आज रजिस्ट्रार उप पंजीयक कार्यालय और तहसील कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया और ग्रामीणजनो के रजिस्ट्री कार्यालय में किये जा रहे खरीद, विक्रेय, रजिस्ट्री की जानकारी उप पंजीयक अधिकारी से ली। उन्होनें अधिकारी को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि रजिस्ट्री कार्यालय आने वाले ग्रामीणजनों को अनिवार्य रूप से पूछ ले की वे अपने जमीन की रजिस्ट्री करवा चाहते हैं या नही। उन्होंने कहा कि दस्तावेजों को अच्छे से परीक्षण करने के उपरांत साथ ही जिनकी जमीन है उनसे वास्तविक पुष्टि करने एवं उनकी सहमति के बाद ही रजिस्ट्री करने के निर्देश दिये है। उन्होनें उप पंजीयक अधिकारी को नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जमीन रजिस्ट्री में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं चलेगी अन्यथा होगी कार्यवाही। 

कलेक्टर ने तहसील कार्यालय जशपुर का भी आकस्मिक निरीक्षण किया और तहसील कार्यालय में अनुपस्थित 9 कर्मचारियों सतीश सिन्हा सहायक ग्रेड-02, फुलवती बाई सहायक ग्रेड-2, मुंगेश्री बंजारे सहायक-2, राजेश कुमार ठाकुर, सहायक ग्रेड-3, नन्दराम सहायक ग्रेड-3, कुमारी प्रिंसी लकड़ा सहायक ग्रेड-3, बजरंग संन्यासी सहायक ग्रेड-3, संजीव एक्का डाटा एंट्री आपरेटर, एवं रवि रोशन एक्का डाटा एंट्री आपरेटर, को कारण बताओ नोटिस जारी करने के सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं चलेगी ।
 
 छत्तीसगढ़: स्कूलों में विद्यार्थी मास्क के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का कर रहे है पालन

छत्तीसगढ़: स्कूलों में विद्यार्थी मास्क के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का कर रहे है पालन

जशपुर। जिले के सभी विद्यालयों के संचालन में कोविड-19 गाईडलाईन का नियमतः पालन किया जा रहा है। सभी विद्यालयो में आने वाले विद्यार्थियों का प्रवेश द्वार पर ही थर्मल स्केनिग कर शरीर का तापमान की जांच की जा रही है एवं सभी विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को मास्क के उपयोग के साथ ही सोशल डिस्टेंस के नियमों का पालन भी किया जा रहा है। डीईओ कुजूर ने बताया कि सभी विद्यालयों के प्राचार्यो को विद्यालय संचालन में कोविड-19 से बचाव के सुरक्षात्मक उपाय अपनाने के लिए निर्देशित किया गया है। जिसका पालन किया जा रहा है साथ ही शिक्षक बच्चों को कोरोना से बचाव के उपायों की जानकारी भी दी जा रही है।
BIG BREAKING CHATTISGARH : बारातियों से भरी चलती बस में लगी आग, बस में होने लगा ब्लास्ट, बारातियों में मचा हड़कंप

BIG BREAKING CHATTISGARH : बारातियों से भरी चलती बस में लगी आग, बस में होने लगा ब्लास्ट, बारातियों में मचा हड़कंप

जशपुरछत्तीसगढ़ के जशपुर नगर जिले के कुनकुरी थाना क्षेत्र में कुंजारा- कुनकुरी के बीच बारात ले जा रही बस में अचानक आग लग गई। आग इस तरह बढ़ी की बस पूरी तरह जल कर खाक हो गई है।

मामला कुनकुरी थाना क्षेत्र के श्रीटोली जंगल के आस पास की है। प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी अनुसार बारात ले कर जा रहे नीरज बस में सोमवार सुबह लगभग 11.30 बजे दिन को अचानक आग लग गई है। आस पास किसी भी तरह का साधन नही होने कारण आग पर काबू नही पाया गया और पूरी बस जल कर खाक हो गई है। जानकारी अनुसार सभी बस पर सवार यात्री ड्राइवर खलासी सुरक्षित हैं।आग लगने का कारण सॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

राहत की बात यह है कि आग लगते ही बस में सवार सभी बाराती बस से उतर गए थे। सवारियों के उतरते ही बस में आग की लपट तेज हो गयी और ब्लास्ट होने लगा।

जानकारी के मूताबिक यात्री बस श्री टोली से बारात लेकर जक जा रही थी तभी कुंजारा से पहले जंगल मे अचानक बस से धुआं निकलना शुरू हो गया । बस से धुआं निकलते ही बारीतियो में खलबली मच गई और सभी आनन फानन में बस से उतरने लग गए। बाराती बस से तो उतर गए लेकिन तब तक बस में आग लग चुकी थी और आग लगने के चलते बस में ब्लास्ट होना शुरू हो गया। कुनकुरी थाना पुलिस ने घटना की पुष्टि की है और कहा है कि दुर्घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।

 छत्तीसगढ़ के इस जिले में बना कश्मीर सा माहौल, चारों तरफ बिछ गई बर्फ की सफेद चादर

छत्तीसगढ़ के इस जिले में बना कश्मीर सा माहौल, चारों तरफ बिछ गई बर्फ की सफेद चादर

जशपुर। जशपुर जिले के अलोरी गांव में कश्मीर सा माहौल बन गया है। बर्फबारी के चलते अलोरी में पूरा गांव कश्मीर जैसा नजर आ रहा है। चारों तरफ बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। कई घरों का नुकसान हुआ है। बारिश के साथ ओले गिरने से क्षेत्र में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।
 

बता दें कि गुरुवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरे। बगीचा, मनोरा क्षेत्र के 20 से ज्यादा गांव में बारिश हो रही है, जिसके चलते किसानों का फसला नुकसान हुआ है। पठारी क्षेत्रों में बारिश के साथ जमकर ओले गिरे। वहीं आज सुबह जशपुर के अलोरी गांव कश्मीर जैसा नजर आया।
 

मौसम विभाग ने आगामी दो से तीन दिनों तक गरज-चमक के साथ बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई है। बारिश और ओले के आसार के बीच बीते दो दिनों से बारिश का दौर जारी है। आज भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। बारिश और ओले को देखते हुए सीएम भूपेश बघेल ने धान के सुरक्षा के निर्देश दिए हैं।


 
गढ़कलेवा के संचालन हेतु समूह चयन प्रक्रिया प्रारम्भ

गढ़कलेवा के संचालन हेतु समूह चयन प्रक्रिया प्रारम्भ

जशपुरनगर। कलेक्टर कावरे की अध्यक्षता में जिला स्तरीय चयन समिति की ओर से आज गढ़कलेवा के संचालन के लिए प्रस्तुत अभिरूचि की अभिव्यक्ति का परीक्षण किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक बालाजी राव, वनमंडलाधिकारी कृष्ण जाधव, सीईओ जिला पंचायत के.एस. मंडावी, डिप्टी कलेक्टर आर.एन. पांडे, सीएमएचओ पी. सुथार सहित वन विभाग, नगरीय निकाय के अधिकारीगण उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि नवनिर्मित गढ़कलेवा में छत्तीसगढ़ी लोक व्यंजन उपलब्ध कराने और विभिन्न गतिविधियां संचालित कराने के लिए इच्छुक समूहों से निविदा आमंत्रित कराए गए थे। इसके लिए तीन समूहों की ओर से निविदा प्रस्तुत किया गया था, जिसमें आशा समूह, अधिश्री और नारी जागृति समूह शामिल है। आज गढ़कलेवा परिसर में सभी समूहों के प्रतिनिधियों के समक्ष उनका निविदा का परीक्षण जिला स्तरीय समिति की ओर से किया गया। इस दौरान महिला समूह की ओर से बनाए जाने वाले छत्तीसगढ़ी व्यंजन की प्रस्तुतीकरण और गुणवत्ता का भी समिति की ओर से परीक्षण किया गया। कलेक्टर कावरे ने बताया कि महिला समूहों की ओर से प्राप्त निविदा, व्यंजन की प्रस्तुतीकरण सहित अन्य मानक योग्यताओं के आधार पर समूह का चयन किया जाएगा। 

 बड़ी खबर छत्तीसगढ़: 100 फ़ीट निचे गहरी खाई में जा गिरी स्विफ्ट कार, हादसे में एक युवक की हालत गंभीर

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: 100 फ़ीट निचे गहरी खाई में जा गिरी स्विफ्ट कार, हादसे में एक युवक की हालत गंभीर

जशपुर। जिले के बगीचा में आज सुबह यानि बुधवार को 100 फ़ीट गहरी खाई में स्विफ्ट कार जा गिरी। जिसमे दो कार सवार एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया वही एक युवक को मामूली छोटे है। मौके पर पहुंची पुलिस और घायलों को गहरी खाई में गिरी कार से रेस्क्यू किया गया है।

पढ़िए पूरी खबर-
मिली जानकारी के मुताबिक रायकेरा निवासी संदीप गोप जिसके पिता शिवचरण गोप शिक्षक हैं। सुबह किसी काम से रौनी की तरफ अपनी स्विफ्ट कार से निकले थे, जहां रौनी घाट से स्विफ्ट कार 100 फ़ीट खाई में उतर गई। जिसमे एक की हालत नाजुक बताई जा रही है, जिसे बगीचा अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद गहन चिकित्सा हेतु अम्बिकापुर रिफर किया गया है।
 बड़ी खबर छत्तीसगढ़: पति-पत्नी ने की फांसी लगाकर आत्महत्या, इलाके में फैली सनसनी

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: पति-पत्नी ने की फांसी लगाकर आत्महत्या, इलाके में फैली सनसनी

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के लुड़ेग में पति -पत्नि द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। 

मिली जानकारी के अनुसार बीती रात घरेलू बात को लेकर पति पत्नि के बीच कुछ कहा सुनी हुई।इसके थोड़ी देर बाद पत्नि गंगोत्री नागवंशी ने फांसी लगा ली।जब उसके पति संतोष नागवंशी ने पत्नि को फांसी के फंदे पर झूलते हुए देखा तो उसने सबसे पहले पत्नि के मायकेवालों को बताया और मायके वालों ने इसकी सूचना पूलिस को दी लेकिन जब तक घरवाले और पूलिस की टीम मौके पर पहुंचती इससे पहले पति संतोष भी फ ांसी लगा चुका था । घटना के बाद इलॉके में सनसनी मच गई हैं। बहरहाल पत्थल गाँव पूलिस मौके पर है।मामले की जाँच शुरू कर दी गयी है।
इस  जिले में प्रतिदिन 76 हजार लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा रोजगार

इस जिले में प्रतिदिन 76 हजार लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा रोजगार

जशपुर । जिले में कलेक्टर महादेव कावरे के मार्गदर्शन और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के.एस.मण्डावी के दिशा-निर्देश में स्थानीय स्तर पर अधिक से अधिक हितग्राहीमूलक कार्य स्वीकृत कर ग्रामीण मजदूरों को रोजगार उपलब्ध करा उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूती प्रदान कर रहा है। इस संबंध में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के.एस.मण्डावी ने बताया कि महात्मा गांधी नरेगा के कार्यो में सर्वाधिक कार्य स्वीकृति एवं श्रमिकों को नियोजित करने से ग्रामीण अर्थव्यवस्था सुदृढ़ हुई है। उन्होंने बताया कि माह जनवरी में 42,55,971 मानव दिवस के एवज में 46,76,907 मानव दिवस अर्जित कर लिया गया है। इस प्रकार जनवरी महीने के प्राप्त लक्ष्य के एवज में 110 प्रतिशत मानव दिवस अर्जित किया गया है। प्रतिदिन के हिसाब से 1 लाख मजदूरो को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है। जिले में हितग्राही मूलक व सामुदायिक कार्यो डबरी, तालाब गहरीकरण, नवीन तालाब निर्माण, कुआँ, साथ-साथ कृषि संबंधी कार्य व ’’जल संवर्धन व संरक्षण’’ के तहत् चेकडेम, बोल्डर डेम, ग्रेबियन पुल, सहित अधिकाधिक कार्यो को प्राथमिकता देते हुए योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है। इन कार्यो के माध्यम से जिले में प्रतिदिन लगभग 76787 लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। 

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: नाबालिग स्कूली छात्रा को 9 हैवानो ने बनाया अपने हवश का शिकार, जंगल में दिया गैंगरेप की वारदात को अंजाम

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: नाबालिग स्कूली छात्रा को 9 हैवानो ने बनाया अपने हवश का शिकार, जंगल में दिया गैंगरेप की वारदात को अंजाम

पत्थलगांव। छत्तीसगढ़ के पत्थलगांव थाना क्षेत्र से इस वक्त एक सनसनीखेज गैंगरेप की घटना सामने आ रही है जहां, 9 हैवानो ने नाबालिग स्कूली छात्रा से गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया है। पत्थलगांव थाना क्षेत्र के छिनबहरी जंगल में 9 युवकों ने जंगल में नाबालिग के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया है।


पढ़िए पूरी खबर-
नाबालिग छात्रा ने अपने स्कूली दोस्त के साथ घूम रही थी, इसी दौरान आरोपियों ने दोनों को घर लिया, इसके बाद डरा धमकाकर आरपियों ने बारी बारी से नाबालिग छात्रा से गैंगरेपकी घिनौनी वारदात को अंजाम दिया है। आरोपियों के चंगुल से किसी तरह निकलकर पीड़िता ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी है । पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार किया है,7 आरोपी अभी भी फरार हैं, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है।
बड़ी खबर छत्तीसगढ़ : ऑनलाइन बैठक से न जुड़ने पर 2 अधिकारियो को नोटिस

बड़ी खबर छत्तीसगढ़ : ऑनलाइन बैठक से न जुड़ने पर 2 अधिकारियो को नोटिस

जशपुर। कलेक्टर महादेव कावरे ने आज सप्ताहिक समय-सीमा की बैठक मोबाईल एप्लीकेशन के माध्यम से लेकर मनरेगा के कार्य, गोधन न्याय योजना, स्वच्छ भारत मिशन के कार्य, क्रेड़ा विभाग, सौर सुजला योजना और विभागों के लंबित टी.एल. के आवेदनों की भी गहन समीक्षा की और लंबित आवेदनों को प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, के.एस. मण्डावी, सभी एसडीएम, जनपद सीईओ और जिला स्तरीय अधिकारी ऑनलाइन के माध्यम से सीधे जुड़े थे। 

कलेक्टर ने सभी जनपद पंचायत सीईओ से मनरेगा के कार्यो की एक-एक करके जानकारी ली और विकास खण्ड कांसाबेल, कुनकुरी, मनोरा, पत्थलगांव में मजदूरों की संख्या बढ़ाने की निर्देश दिये हैं। उन्होने कहा कि प्रतिदिन मजदूरों की संख्या 1 लाख रखने का लक्ष्य रखा गया है ताकि अधिक से अधिक संख्या में ग्रामीणजनों को रोजगार उपलब्ध कराया जा सके। उन्होने कहा कि ग्राम पंचायतों में मनरेगा में लोगों को रोजगार से जोड़ने के लिए डबरी निर्माण, भूमि सुधार, तालाब गहरीकरण, कुआ निर्माण के कार्य अधिक से अधिक स्वीकृति करने के निर्देश दिये हैं साथ ही पथलगाव जनपद सीईओ को वर्ष 2018-19 के अपूर्ण कार्यो को भी शीघ्र पूर्ण करने के लिए कहा गया है। 

कलेक्टर ने समीक्षा के दौरान जलसंसाधन के कार्यपालन अभियंता, सन्ना तहसील के तहसीलदार, नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारी, को टी.एल. में ऑनलाइन जुड़े नही होने के कारण नाराजगी जाहिर करते हुए कारण बताओ नोटिश जारी करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि सप्ताह में प्रत्येक मंगलवार को समय-सीमा की बैठक ली जाती है और विभागीय कार्यो की समीक्षा की जाती है। समीक्षा बैठक में विभाग के संबंधित अधिकारियों को जुड़ना अनिवार्य रहता है। उन्होनें सभी अधिकारियों हिदायत देते हुए कहा कि विभागीय समीक्षा बैठक में अनिवार्य रूप से शामिल रहे साथ ही स्वच्छ भारत के मिशन सेरिगेशन शेड निर्माण को मार्च तक पूर्ण करने के निर्देश दिये है तथा शौचालय निर्माण को भी फरवरी तक पूर्ण करने के लिए कहा गया है साथ ही कार्यस्थल पर स्वीकृत कार्य का नाम, लागत् और पूर्ण हुए दिनांक को भी अंकित करके बोर्ड लगाने की निर्देश दिये हैं। 

कलेक्टर ने सभी एसडीएम और जनपद सीईओ को ग्रामीण स्तर पर ग्रामीण सचिवालय और 15 दिन में विकास खण्ड स्तर सचिवालय लगाने के निर्देश दिये हैं। ताकि स्थानीय स्तर पर छोटी-मोटी समस्याओं का समाधान ग्रामीण सचिवालय में हो जाये और विकास खण्ड स्तर पर भी लोगों को सामाधान हो जाये। उन्होंने इस कार्य को गंभीरता से करने के निर्देश दिये हैं ताकि लोगो को छोटी-छोटी समस्याओं के जिला स्तर पर न आना पड़े। 

कलेक्टर ने क्रेड़ा विभाग के अधिकारी से सौर सुजला योजना की जानकारी ली और योजना से अधिक से अधिक हितग्राहियों को लाभांवित करने के निर्देश दिये हैं। क्रेड़ा अधिकारी ने बताया कि 130 कार्य स्वीकृत किये गये हैं। 71 सौलर पम्प लगा दिया गया है और नये 56 आवेदन प्राप्त हुए हैं। उन्होंने गोठानों में मल्टीएकटीवी गतिविधियाॅ संचालित करने के निर्देश दिये है साथ ही राजस्व विभाग के अंतर्गत् 7500 वर्ग फीट के तहत् हितग्राहियों के प्राप्त आवेदनों का प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश दिये हैं। उन्होनें पशुपालन विभाग को डेरी परियोजना को शीघ्र चालू करने के निर्देश दिये हैं और कुनकुरी, फरसाबहर, बगीचा, पत्थलगांव को वन अधिकार पत्र के पुर्नविचार वाले आवेदनों को भेजने के लिए कहा गया है। कलेक्टर ने समाज कल्याण विभाग के अंतर्गत् सुगम्य भारत योजना के अंतर्गत् कलेक्टर कार्यालय, जिला पंचायत कार्यालय और तहसील कार्यालय में दिव्यांजनों के लिए बाधा रहित रैम्प बनाने के निर्देश दिये हैं।
पूर्व संसदीय सचिव का निधन, मुख्यमंत्री बघेल व पीसीसी चीफ मरकाम ने जताया शोक

पूर्व संसदीय सचिव का निधन, मुख्यमंत्री बघेल व पीसीसी चीफ मरकाम ने जताया शोक

जशपुर जशपुर के कद्दावर नेता और पूर्व संसदीय सचिव लक्ष्मण राम की तबीयत बिगड़ने के बाद शनिवार को उनका निधन हो गया।
मिली जानकारी के मुताबिक अविभाजित मध्यप्रदेश में पंडित रविशंकर शुक्ल के साथ राजनीति में उतरे लक्ष्मण राम का शनिवार को निधन हो गया है। 83 साल की उम्र में लक्ष्मण राम का निधन हुआ। बताया जा रहा है कि उनकी तबियत तकरीबन 12 दिन पहले बिगड़ी थी। तबीयत बिगड़ने के बाद राजधानी रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनका इलाज जारी था। शनिवार की सुबह एक बार फिर उनकी तबीयत बिगड़ने लगी और दोपहर में उनका निधन हो गया। पूर्व संसदीय सचिव लक्ष्मण राम कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे है। पूर्व संसदीय सचिव लक्ष्मण राम के निधन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्रद्धांजलि अर्पित की है। वही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भी उनके निधन पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर परिजनों को इस दुख की घड़ी में संबल प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है। गौरतलब है कि कांग्रेस के कद्दावर नेता लक्ष्मण राम पंडित रविशंकर शुक्ल के दौर के राजनीति के दिगज्जों में से एक रहे है। उन्होंने मध्यप्रदेश में तत्कालीन मुख्यमंत्री रहे श्यामाचरण शुक्ला के नेतृत्व में संसदीय सचिव पूर्व संसदीय सचिव जिम्मेदारी निभाई थी। वहीं कांग्रेस के समर्पित कार्यकर्ताओं में से एक माने जाने वाले नामों में लक्ष्मण राम का भी नाम मजबूती से लिया जाता है। 

 बड़ी खबर: कलेक्टर ने दी 6 पटवारियों को नवीन पदस्थापना, देखे सूची

बड़ी खबर: कलेक्टर ने दी 6 पटवारियों को नवीन पदस्थापना, देखे सूची

जशपुरनगर। कलेक्टर ने जशपुर जिले के 6 पटवारियों को अस्थाई रूप से अगामी आदेश तक तहसीलों में पदस्थापना दी है। इनमें ब्रजेश कुमार बेहरा, ग्राम घरज्याबथान को फरसाबहार तहसील, श्रवण कुमार यादव, ग्राम लाकझार पाकरगांव को पत्थलगांव, विक्की गुप्ता बगीचा रोड़ कांसाबेल को तहसील कांसाबेल, राजकमल ग्राम कोरना को तहसील दुलदुला, कृति कुमार साय ग्राम बाम्हनमारा को तहसील जशपुर और कुमारी सोनम टोप्पो ग्राम चक्रधरनगर रायगढ़ को तहसील बगीचा पदस्थ किया गया है।
बड़ी खबर छत्तीसगढ़: 15 वर्षीय नाबालिग के साथ 4 लड़कों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपी गिरफ्तार

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: 15 वर्षीय नाबालिग के साथ 4 लड़कों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपी गिरफ्तार

जशपुर| छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां, एक नाबालिग से गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया है। बगीचा थाना इलाके में करीब 15 वर्षीय नाबालिग के साथ 4 लड़कों ने कार में सामूहिक दुष्कर्म किया है। हालांकि घटना की शिकायत के बाद पुलिस ने तीन आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक आरोपी अब भी फरार है। जिसकी तलाश की जा रही है।

पढ़िए पूरी खबर-
जानकारी के मुताबिक नाबालिग सरगुजा जिले की निवासी है। 28 जनवरी को उसकी बहन की सगाई बगीचा में हो रही थी, जहां शामिल होने आई थी। वहीं उसके परिचित रविकांत एक्का से मुलाकात हुई। उसे अपने साथ कार में बैठाकर घुमाने ले गया और जंगल में उसके साथ दुष्कर्म किया। उसके बाद अपने तीन दोस्तों को भी मौके-ए-वारदात पर बुला लिया, जहां फिर चारों लड़कों ने कार में ही गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दूसरे ही दिन 29 जनवरी को मुख्य आरोपी रविकांत एक्का, संदीप एक्का, आनंद एक्का और अजित केसपुट्टा को गिरफ्तार कर लिया। वहीं फरार आरोपी आनंद एक्का की तलाश की जा रही है।
गोधन न्याय योजना : जिले के 1528 सक्रिय हितग्राही के खाते में किया गया भुगतान जाने कितना

गोधन न्याय योजना : जिले के 1528 सक्रिय हितग्राही के खाते में किया गया भुगतान जाने कितना

जशपुरनगर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय में आयोजित समारोह में गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को ग्यारहवीं और बारहवीं किश्त की राशि अंतरण के बाद संबोधित कर रहे थे। उन्होंने गोबर विक्रेताओं को ग्यारहवीं किश्त के रूप में 16 से 31 दिसम्बर तक गोबर बिक्री की राशि 4.51 करोड़ रुपए और बारहवीं किश्त के रूप में 01 जनवरी से 15 जनवरी तक की राशि 3.02 करोड़ रुपए इस प्रकार कुल 7.53 करोड़ रुपए की राशि गोबर विक्रेताओं के खाते में ऑनलाइन अंतरित की। इसे मिलाकर अब तक गोधन न्याय योजना के अंतर्गत किसानों और पशुपालकों को 71 करोड़ 72 लाख रुपए की राशि दी जा चुकी है। कलेक्टर महादेव कावरे के मार्गदर्शन और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के.एस. मंडावी के दिशा-निर्देश में गोठानों के माध्यम से गोबर खरीदी की जा रही है, और इसी कड़ी में गोबर विक्रेताओं को 16 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक कुल गोबर खरीदी 676156 किलोग्राम की गयी। और उनके खाते में तेरह लाख बावन हजार तीन सौ बारह रुपए का भुगतान किया। सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के ई-जिला प्रबंधक निलांकर वासु ने जानकारी देते हुए बताया कि 1 जनवरी से 15 जनवरी तक गोठानों के माध्यम से गोबर विक्रेताओं से 566658 किलोग्राम गोबर खरीदी किया गया और उनके खाते में ग्यारह लाख तैतीस हजार तीन सौ सोलह रुपए का भुगतान किया है। और हितग्राहियों को भुगतान किया जा रहा है। जिले में 193 गोठान संचालित किये जा रहे है, जिमसें से 86 गोठान सक्रिय हैं। गोबर हितग्राहियों की संख्या 5393 हैं। कुल सक्रिय विक्रेता 1528 शामिल हैं।

 हाथियों का आतंक छत्तीसगढ़: एक ही दिन मे हाथी ने तीन ग्रामीणो को कुचलकर उतारा मौत के घाट

हाथियों का आतंक छत्तीसगढ़: एक ही दिन मे हाथी ने तीन ग्रामीणो को कुचलकर उतारा मौत के घाट

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले मे हाथियो का आतंक जारी है। हाथी के हमले से भोले-भाले ग्रामीणो की जान बेसमय जा रही है। बीती रात जशपुर जिले के पत्थलगांव वन परिक्षेत्र के दो अलग-अलग गांव के तीन ग्रामीणो को हाथी ने कुचलकर मार डाला। इस घटना के बाद गांव मे दहशत क माहौल है। ग्रामीण डरे हुए हैं और सरकार को इस घटना के लिये जिम्मेदार मानते हैं। पहली घटना पत्थलगांव से लगभग 20 किलोमीटर दूर डूमरबहार मे घटी है। दिलसाय राम चौहान पिता सिरजू राम चौहान (55) रविवार को मजदूरी करने के लिये अपने गांव सराईटोला से डूमरबहार गया हुआ था। काम करने के बाद रात के 7 से 8 बजे के बीच जंगल के रास्ते से सराईटोला लौट रहा था। इसी दौरान दिलसाय का सामना जंगल के डबरी मे पानी पी रहे हाथी से हो गया। यहीं पर हाथी दिलसाय को सूंड़ से पकड़कर जमीन मे पटक कर अपने पैर से सिर को कुचल दिया जिससे दिलसाय की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। ग्रामीणो ने और वन विभाग के कर्मचारियो ने दिलसाय को जंगल के रास्ते से जाने से मना किया था उसके बावजूद दिलसाय किसी की बात नहीं सुना जिससे यह घटना घटी।

दूसरी घटना पत्थलगांव वन परिक्षेत्र के झिमकी गांव मे की है जहां हाथी ने दो बुजुर्गो को मौत के घाट उतार दिया। बिती रात जगत राम पिता छतर राम (62) को अपने घर के बाहर कुछ आवाज सुनाई दिया जिसके बाद वह घर से बाहर निकला इसी दौरान रास्ता पार कर रहे दो हाथियो मे से एक हाथी ने जगत राम पर हमला कर दिया जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। इसी गांव के करू पिता संत राम (65) रात के लगभग 9 बजे शौच के लिये घर से बाहर गया हुआ था जहां उसका सामना दो हाथियो से हो गया। उसमे से एक हाथी ने करू को पटककर पैर से कुचल दिया जिससे बुजुर्ग की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलने पर वन विभाग के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गये हैं। वन विभाग मृतक के परिजनो को तात्कालिक आर्थिक सहायता के रूप मे 25 हजार रूपये दे रही है। प्रकरण तैयार होने के बाद पुन: पांच लाख पचहत्तर हजार रूपये मृतक के निकटतम वारिश को दिया जायेगा। आपको बता दे हाथी के हमले से मौत होने पर छत्तीसगढ सरकार छह लाख रूपये मृतक के निकटतम वारिश को आर्थिक सहायता के रूप मे प्रदान करती है। 
कलेक्टर ने प्राकृतिक आपदा में मृतक के परीजन को दी 4 लाख की स्वीकृति

कलेक्टर ने प्राकृतिक आपदा में मृतक के परीजन को दी 4 लाख की स्वीकृति

जशपुरनगर कलेक्टर ने प्राकृतिक आपदा में जनहानि के एक मामले में आरबीसी 6-4 के तहत् 4 लाख की सहायता राशि स्वीकृत की गई है। जिसके तहत् बगीचा विकासखंड के ग्राम पिरई निवासी इश्हाक किस्पोट्टा आत्मज सिरिल किसपोट्टा की तालाब के पानी में डूबने के कारण मृत्यु 18 मार्च 2019 को हो जाने पर मृतक के निकटतम वारिस मृतक के पुत्र अजय किसपोट्टा, अनुराग किसपोट्टा, डेविड किसपोट्टा के लिए 4 लाख की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।  

छत्तीसगढ़ : आर्मी के जवान ने लुटी युवती की इज्जत, युवती ने आर्मी जवान पर लगाया आरोप, पढ़ें पूरी खबर

छत्तीसगढ़ : आर्मी के जवान ने लुटी युवती की इज्जत, युवती ने आर्मी जवान पर लगाया आरोप, पढ़ें पूरी खबर

जशपुर | छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में फिर शादी का प्रलोभन देकर दुष्कर्म का मामला सामने आया है | खबर मिली है कि जम्मू कश्मीर में पदस्थ आर्मी जवान समेत दो लोगों पर दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है।

पढ़ें : BIG BREAKING : खड़ी ट्रक से जा भिड़ी तेज रफ़्तार बस, चालक समेत 4 यात्री घायल, पढ़ें पूरी खबर

पीड़िता ने आर्मी जवान पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। जशपुर के नारायणपुर थाना में जम्मू कश्मीर में पदस्थ आर्मी जवान के खिलाफ  मामला दर्ज किया गया है। वहीं एक अन्य आरोपी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

रिश्ता हुआ शर्मसार : बड़ी बहन ने छोटी बहन को बेचा, पुलिस ने किया गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

रिश्ता हुआ शर्मसार : बड़ी बहन ने छोटी बहन को बेचा, पुलिस ने किया गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

जशपुर छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से रिश्ते को शर्मसार कर देने वाली एक खबर सामने आई है | खबर मिली है की जशपुर जिले के पत्थलगांव में एक बहन ने अपने ही छोटी और नाबालिग बहन का सौदा कर रिश्ते को कलंकित किया है। जानकारी के अनुसार इस घटना की शिकायत के बाद पत्थलगांव पुलिस तत्पतरा दिखाते हुए नाबालिग को उज्जैन से सुरक्षित बरामद किया है।

पढ़ें : BIG BREAKING : न्यू ईयर के पहले राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 31 जनवरी तक प्रदेश में रहेगा लॉकडाउन, देखें आदेश

मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में पुलिस ने ममेरी बहन और उसके पति समेत दोनों खरीदने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ दुष्कर्म मानव तस्करी और अपहरण का केस दर्ज किया है। बता दें कि यह पूरा मामला तमता क्षेत्र का है।

पढ़ें : झरने के पास मिला महिला का शव, मृतिका के चेहरे को जलाने का किया प्रयास, जांच में जुटी पुलिस, जाने कहाँ की है यह खबर

जानकारी के अनुसार पीड़ित पिता ने बेटी के गुम होने की शिकायत पत्थलगांव थाने में दर्ज कराई थी। इस दौरान खोजबीन कर रही पुलिस को जांच के दौरान पीड़िता की ममेरी बहन पर शक हुआ। कड़ाई से पूछताछ करने पर नाबालिग को बेचने के बारे में पता चला। बताया जा रहा है कि बड़ी बहन ने नाबालिग को दो-दो बार बेचा। वहीं इसके बदले में मोटी रकम लिया। फिलहाल पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई कर रही है। पुलिस जल्द ही मामले में पूरा खुलासा करेगी।

 छत्तीसगढ़: घर में घुसकर युवक को जिंदा जलाने की कोशिश, अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

छत्तीसगढ़: घर में घुसकर युवक को जिंदा जलाने की कोशिश, अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

जशपुर। जशपुर में एक युवक को घर में घुसकर जिंदा जलाने की कोशिश की घटना सामने आई है। कुछ लोगों ने घर में घुसकर पेट्रोल डालकर युवक को आग लगा दिया। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

जानिए क्या है पूरा मामला-
कांसाबेल थाने के खारीझरिया का बताया जा रहा है, जहां कुछ लोगों ने घर में घुसकर युवक को जिंदा जलाने की कोशिश की। इस घटना में युवक जा शरीर बुरी तरह से झुलस गया है। युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
 छत्तीसगढ़: घाटी में पलटी गैस सिलेंडर से भरी ट्रक, चपेट में आने से 2 बाइक सवार की हालत गंभीर

छत्तीसगढ़: घाटी में पलटी गैस सिलेंडर से भरी ट्रक, चपेट में आने से 2 बाइक सवार की हालत गंभीर

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक भीषण हादसा टल गई फिर भी दो लोगो की हालत नाजुक बताई जा रही है। दरसल लोरो घाटी में गैस सिलेंडर से भरी ट्रक पलटी गई। घाटी के बीचों बीच घटी दुर्घटना की चपेट में 2 बाईक सवार आ गए। बताया जा रहा है कि दोनो युवकों को गम्भीर चोटे आई है। दोनो की हालत नाजुक बताई जा रही है। अभी तक यह पता नही चल पाया है कि दोनो युवक कहाँ के है। दुलदुला थाना प्रभारी ने बताया कि घायलों को इमरजेंसी 108 के जरिये ईलाज केलिए जिला अस्पताल रवाना किया गया है।
 
BIG BREAKING : तहसीलदार की टीम पर जानलेवा हमला, धान की अवैध तस्करी रोकने गयी थी टीम

BIG BREAKING : तहसीलदार की टीम पर जानलेवा हमला, धान की अवैध तस्करी रोकने गयी थी टीम

जशपुर | छत्तीसगढ़ के जशपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है | खबर मिली है कि जिले में ओडिशा से अवैध धान की तस्करी रोकने गए तहसीलदार की टीम पर जानलेवा हमला हो गया है। हमले में राजस्व विभाग के श्रवण चौहान को गंभीर चोटें आई है। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तहसीलदार सुनील चौहान ने इस घटना की फरसाबहार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

पढ़ें : BIG BREAKING : 'द डर्टी पिक्चर' की इस अभिनेत्री की खुन से लथपथ मिली लाश, पुलिस जाँच में जुटी

जानकारी के अनुसार तुमला थाना पुलिस ने जनपद सदस्य कृष्णा यादव, नन्दलाल, नरसिंह तीन आरोपियों सहित 12 के खिलाफ मामला दर्ज किया है। केस दर्ज होने के बाद अभी तक मामले में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

पढ़ें : राजधानी में फिर मादक पदार्थ गांजा के साथ एक गिरफ्तार,1 किलों 50 ग्राम गांजा व नगदी 410 रुपयें जब्त 

बता दें कि फरसाबहार क्षेत्र से लगे ओडिशा की सीमा से अवैध धान की आवक की रोकथाम के लिए तहसीलदार की टीम इस क्षेत्र में सघन जांच कर रही थी। इस दौरान ग्राम कुल्हारबुड़ के समीप एक ट्रैक्टर को जांच के लिए रोका गया था।

पढ़ें : राजधानी के थाना टिकरापारा क्षेत्रांतर्गत सूने मकान में दिनदहाड़े नकबजनी करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ट्रैक्टर चालक ने अपना वाहन रोकने के बजाय राजस्व विभाग की वाहन को ठोकर मारकर भागने की कोशिश की। इसके बाद ट्रैक्टर चालक के अन्य सहयोगियों ने आकर तहसीलदार और उनकी टीम पर जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में राजस्व विभाग के श्रवण चौहान को गंभीर चोट आई है।

+ Load More