CG Corona Update : बढ़ने लगा कोरोना का खतरा, राजधानी में 6 नए कोरोना मरीज सक्रिय, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप    |    राहत की खबर : 24 घंटे में सामने आए 200 से भी कम कोरोना केस, एक्टिव मामलों में भी आई गिरावट!    |    Corona Breaking : छग में BF.7 वैरिएंट ने दी दस्तक, मिले 2 मरीज, अलर्ट मोड में स्वास्थ विभाग    |    Corona Breaking : सरकार का बड़ा फैसला, चीन सहित इन 6 देशों से आने वाले यात्री होंगे क्वारंटीन, नई गाइडलाइन जारी…    |    Big Breaking : पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन, 100 साल की उम्र में ली अंतिम सांस    |    CG BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए वैरिएंट का खतरा ! विदेश से लौटी मां बेटी पॉजिटिव, मचा हड़कंप    |    बड़ी खबर: चीन में हाहाकार मचाने वाले ओमिक्रोन सब वैरिएंट की भारत में हुई एंट्री, भारत में सरकार अलर्ट पर    |    इस देश में कहर बरपा सकता है कोरोना, हो सकती है 10 लाख लोगों की मौत    |    Corona Update 16 Nov : प्रदेश में आज मिले इतने नए कोरोना संक्रमित, इस जिले से सर्वाधिक मामलें, देखें जिलेवार आंकड़ें    |    Corona Update 15 Nov : प्रदेश में आज मिलने इतने नए कोरोना संक्रमित...देखें जिलेवार मरीजों की संख्या    |
JASHPUR NEWS : प्रदीप नारायण दीवान की भाजपा में घर-वापसी

JASHPUR NEWS : प्रदीप नारायण दीवान की भाजपा में घर-वापसी

  जशपुर विधानसभा में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाले प्रदीप नारायण दीवान की भाजपा में घर-वापसी हो गई है। वे 2018 के विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे, चंद्रपुर के पूर्व विधायक स्व युद्धवीर सिंह जूदेव की पत्नि एवं भाजपा प्रदेश कार्य समिति की विशेष आमंत्रित सदस्य संयोगिता सिंह जूदेव की अगुवाई में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के समक्ष प्रदीप नारायण दीवान को विधिवत भाजपा में घरवापसी कराया गया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने दीवान का स्वागत करते हुए उन्हें भाजपा में पुनः वापस प्रवेश पर बधाई दी।

बता दें कि प्रदीप नारायण दीवान पहाड़ी कोरवा समुदाय के काफी सशक्त नेतृत्व के तौर पर अपनी पहचान बनाये हैं। छग भाजपा के पितृ पुरुष कहे जाने वाले स्व दिलीप सिंह जूदेव के दत्तक पुत्र और भाजपा के पूर्व विधायक स्व युद्धवीर सिंह जूदेव के करीब माने जाते हैं।

2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने स्व दिलीप सिंह जूदेव की तस्वीर सामने रखकर निर्दलीय चुनाव लडा था और तकरीबन 11 हजार वोट पाकर निर्णायक प्रत्याशी के तौर पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी।

CG Accident Breaking : तीर्थयात्रियों से भरी हुई बस अनियंत्रित होकर पलटी, 48 यात्री थे सवार, 8 घायल, मची अफरा-तफरी

CG Accident Breaking : तीर्थयात्रियों से भरी हुई बस अनियंत्रित होकर पलटी, 48 यात्री थे सवार, 8 घायल, मची अफरा-तफरी

 जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से एक बड़ी दुर्घटना की खबर सामने आ रही है। तीर्थयात्रियों से भरी हुई बस पलटने से अनेक यात्री घायल हो गए। जानकारी के अनुसार दो बसों में सवार होकर यात्री तीर्थ के लिए निकले थे। इनमें से एक बस हादसे का श‍िकार हो गई। इस बस में 48 लोग सवार थे जिनमें 8 को चोट आई।

बता दे ये सब काशी विश्वनाथ के दर्शन करके सभी चंद्रपुर जा रहे थे। यह घटना तपकरा थाना के सिंगीबहार की है। हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल निर्मित हो गया और यात्रियों की चीखपुकार माहौल में गूंजने लगी। बस पलटने के बाद कड़ाके की ठंड में यात्री मदद की गुहार लगाते रहे।

BIG BREAKING : सरकारी चावल से लदे ट्रक में लगी आग, चालक ने कूदकर बचाई जान, देखें वीडियो…

BIG BREAKING : सरकारी चावल से लदे ट्रक में लगी आग, चालक ने कूदकर बचाई जान, देखें वीडियो…

 जशपुर। जिले के पत्थलगांव शहर में चावल से भरे ट्रक में अचानक भीषण आग लग गई। यह आग इंजन के हिस्से में लगी, जिसके चलते चालक व क्लीनर ने वाहन से कूदकर अपनी जान बचाई। दिनदहाड़े घटी इस घटना के बाद मौके पर लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया और ट्रक में लदे चावल को जलने से बचा लिया।

बता दें कि ट्रक में सरकारी चावल का परिवहन किये जाने की जानकारी सामने आयी है, जो पत्थलगांव से अंबिकापुर की ओर जा रहा था। लोगों ने देखा कि इस ट्रक के सामने वाले हिस्से में भयंकर आग लगी हुई है और इसी दौरान वहां से चालक और क्लीनर ने ट्रक रोककर नीचे छलांग लगा दी। लोग आग को बुझाने का प्रयास करते, इससे पहले ही ट्रक के इंजन वाला हिस्सा धू-धू कर जलने लगा।

आग से जल रही ट्रक के पीछे लदे चावल को बचाने के लिए चालक और क्लीनर सहित कई लोग ट्रक के ऊपर चढ़ गए और बोरियां को नीचे गिराने लगे। हालांकि तब तक सामने का हिस्सा पूरी तरह जल चुका था। इस दौरान लोगों ने ड्रम में पानी लाकर आग को बुझाने में मदद की। इसके चलते ट्रक का पिछले हिस्सा आग की चपेट में नहीं आया और चावल की बोरियों को आग लगने से बचा लिया गया।

CRIME NEWS : दीदी की पिटाई होता देख भाई हुआ आगबबूला, कुल्हाड़ी से काटकर जीजा की कर दी हत्या…

CRIME NEWS : दीदी की पिटाई होता देख भाई हुआ आगबबूला, कुल्हाड़ी से काटकर जीजा की कर दी हत्या…

 जशपुर। जशपुर से ऐसा मामला सामने आया है जहां पर अपने दीदी के ऊपर हो रहे अत्याचार को देख भाई हुआ आगबबूला। जहाँ जीजा ने दीदी को मार रहा था। गुस्साए साला ने जीजा के ऊपर कुल्हाड़ी से वारकर हत्या कर दिया। इस मामले में पुलिस ने 16 वर्षीय बालक को हिरासत में लेकर बाल संप्रेषण गृह भेज दिया है। घटना थाना सन्ना क्षेत्र की है।

जानकारी के मुताबिक- सन्ना क्षेत्र में 30 वर्षीय महिला का 1 जनवरी को अपने पति के साथ विवाद हुआ था। विवाद के दौरान आरोपी पति उसे हाथ मुक्के से मारने लगा। पीड़िता अपने आप को बचाने के लिए पास में रहने वाले अपने रिश्तेदार के यहां चली गई। यहां पर आरोपी पति भी आ गया और घर से पत्नी को निकालकर फिर से मारपीट करने लगा।

घटना के दौरान पीड़ित महिला का छोटा भाई भी मौजूद था। बहन को मार खाता देख वो अपने जीजा को ऐसा करने से रोकने लगा। जीजा ने जब बात नहीं मानी और पत्नी को पिटता रहा, तो नाबालिग लड़के ने पास रखे कुल्हाड़ी से अपने जीजा की कनपटी और गले में हमला कर दिया। इस हमले में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पीड़ित महिला की शिकायत पर आरोपी बालक को हिरासत में लेकर बाल संप्रेशण ग्रह भेज दिया गया है। साथ ही पुलिस ने हत्या में उपयोग की गई कुल्हाड़ी को भी जब्त कर लिया है।

CG Conversion Case : धर्मांतरण मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 14 लोगों को किया गिरफ्तार

CG Conversion Case : धर्मांतरण मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 14 लोगों को किया गिरफ्तार

 जशपुर। धर्मांतरण के मामले में पुलिस को  बड़ी सफलता मिली है ।  बगीचा पुलिस ने धर्मांतरण कराने के आरोप में 14 लोगों को गिरफ्तार किया है।जानकारी के मुताबिक पूरा मामला बगीचा के सामरबहार गांव का है. बगीचा पुलिस को शिकायत मिली थी कि आरोपियों के द्वारा चंगाई के नाम पर गांव के लोगो का धर्मांतरण कराया जा रहा है।शिकायत के बाद पुलिस मामले की चान बीन करने मौके पर पहुंच गई । जांच के दौरान शिकायत सही पाए जाने पर बगीचा थाना की पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और चंगाई करा रहे लोगो को उनके साजो सामान के साथ बगीचा थाना ले आया गया ।रविवार को सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया ।गिरफ्तार किए गए सभी 12 आरोपी सरगुजा जिले के हैं जबकि 2 लोग स्थानीय है।

CG NEWS: गड्‌ढे में गिरकर घायल हुए हाथी के शावक की मौत, 15 दिनों से चल रहा था इलाज

CG NEWS: गड्‌ढे में गिरकर घायल हुए हाथी के शावक की मौत, 15 दिनों से चल रहा था इलाज

 जशपुर जिले में एक हाथी के शावक की मौत हो गई है। वह 15 दिन पहले गड्‌ढे में गिरकर घायल हो गया था। बताया गया कि उसके 2 पैरों ने काम करना बिल्कुल बंद कर दिया था। जिसके बाद से उसका इलाज चल रहा था। आखिरकार सोमवार को उसने दम तोड़ दिया।

कुनकुरी के जंगल में यह शावक 15 दिन पहले घायल अवस्था में मिला था। घायल शावक को कांसाबेल नर्सरी में शिफ्ट किया गया था। यहां विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने इस घायल हाथी का लगातार उपचार किया। चिकित्सकों के अनुसार इस हाथी के शवक के पिछले पैर काम नहीं कर रहे थे। शावक के पिछले दोनों पैर पैरालिसिस हो चुके थे। आखिरकार उसकी मौत हो गई है। अब मंगलवार को शावक का पोस्टमार्टम कर अंतिम संस्कार किया जाएगा।

CG : जशपुर की इतिहास में पहली बार हिन्दी फिल्म की शूटिंग, स्थानीय लोगों को मिल रहे रोजगार के अवसर

CG : जशपुर की इतिहास में पहली बार हिन्दी फिल्म की शूटिंग, स्थानीय लोगों को मिल रहे रोजगार के अवसर

 छत्तीसगढ़( chhattisgarh) में हिन्दी फिल्म( Hindi film) को बढ़ावा देने और स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश में पहली फिल्म नीति लागू किया गया है।

इसी कड़ी में मुख्यमंत्री के सलाहकार  गौरव द्विवेदी ने  जशपुर के हॉकी स्टेडियम में प्रेस कॉन्फ्रेंस( press conference) लेकर फिल्म नीति के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल पुलिस अधीक्षक  डी. रविशंकर और इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के पत्रकारगण उपस्थित थे।

छत्तीसगढ़ में भी फिल्मो को बढ़ावा देने के लिए फिल्म नीति लागू किया

गौरव द्विवेदी ने बताया कि मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के सोच और मंशा अनुसार छत्तीसगढ़ में भी फिल्मो को बढ़ावा देने के लिए फिल्म नीति लागू किया गया इसी कड़ी में जशपुर जिले में फिल्म की शूटिंग की जा रही हैं। प्रदेश सरकार ने फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के विकास के लिए सब्सिडी की घोषणा की छत्तीसगढ़ में बनी छत्तीसगढ़ फिल्मों के लिए 33 प्रतिशत सब्सिडी देगी सरकार इसी प्रकार दूसरी भाषाओं की फिल्म के लिए और यहां के लोकेशन में बनती है तो 25 प्रतिशत सब्सिडी का प्रावधान रखा गया है

छत्तीसगढ़ के विभिन्न सुंदर और प्राकृतिक सौंदर्य जगहों पर सूटिंग

छत्तीसगढ़ के विभिन्न सुंदर और प्राकृतिक सौंदर्य जगहों पर सूटिंग करने आर रहे उन्होंने बता की विगत माह फिल्म के जाने माने अभिनेता  अक्षय कुमार ने रायगढ़ में अपनी सूटिंग पूरी की आगे भी बड़े बड़े कलाकार जशपुर में शुटिंग करने जशपुर आएंगे।

जशपुर जिले के युवाओं को जिनको फिल्म में जाने की विशेष रूचि

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने बताया कि जशपुर जिले के बच्चों का भी फिल्म के लिए आडिसन लिया गया इनमें 3 बच्चियां मुख्य किरदार में हैं और 20 से ज्यादा बच्चों का चयन किया गया है साथ की कार्यशाला के माध्यम से भी फिल्म के संबंध में जानकारी दी जा रही जशपुर जिले के युवाओं को जिनको फिल्म में जाने की विशेष रूचि है।

CG NEWS : आर्केस्ट्रा के दौरान लगी भीषण आग,12 वाहन जल कर हुई खाक

CG NEWS : आर्केस्ट्रा के दौरान लगी भीषण आग,12 वाहन जल कर हुई खाक

 जशपुर। जिले में आर्केस्ट्रा कार्यक्रम देखने के आए लोगों की गाड़ियां आग में जलकर खाक हो गई। घटना सोनकयारी चौकी क्षेत्र के घाघरा गांव की है। बताया जा रहा है कि गांव में जशपुर के विधायक विनय भगत के पिता रामदेव भगत की पुण्यतिथि पर एक आर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में जशपुर के साथ पड़ोसी राज्य झारखंड से भी भारी संख्या में दर्शक जुटे हुए थे।

कार्यक्रम के अंतिम चरण में सुबह 3 से 4 बजे के बीच कार्यक्रम स्थल से कुछ ही दूर पर खड़े वाहनों में आग लग गई। जिससे दो पहिया वाहनों के पेट्रोल टंकी में विस्फोट होने लगा। आग पर काबू पाने के लिए जशपुर से दमकल वाहनों को बुलाया गया। जब तक दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया तब तक 11 बाईक तथा एक स्कूटी पूरी तरह जल कर नष्ट हो गई। वाहनों में आग लगने का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

आशंका जताई जा रही है कि ठंड से बचने के लिए सुलगाई गई अलाव से आग वाहनों तक पहुँची होगी। फिलहाल पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

जशपुर जेल से फरार कैदियों का नहीं मिला सुराग, मुख्य जेल प्रहरी और सहायक निलंबित

जशपुर जेल से फरार कैदियों का नहीं मिला सुराग, मुख्य जेल प्रहरी और सहायक निलंबित

 जशपुरजेल से फरार हुए दो कैदियों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है। हालांकि इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। एसपी डी. रविशंकर की प्रारंभिक जांच में जेल प्रशासन की लापरवाही सामने आई है। इसके बाद मुख्य जेल प्रहरी सुधीर एक्का और सहायक मानसिंह साहू को निलंबित कर दिया गया है।

दरअसल, दुष्कर्म और हत्या के मामले में जेल में बंद दो कैदी सोमवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे बैडमिंटन ग्राउंट तैयार करते समय जेल की दीवार फांदकर भाग गए। दोनों कैदियों ने भागने के लिए बैडमिंटन के तार और वालीबॉल पोल का इस्तेमाल किया। उसके सहारे ही दीवार पर चढ़े। दोनों कैदियों के भागने के बाद जब सायरन बजा तो अफसरों को पता चला।

CG ACCIDENT : पेड़ से टकराई तेज रफ्तार कार, 2 बैंक कर्मियों की मौत, दो घायल

CG ACCIDENT : पेड़ से टकराई तेज रफ्तार कार, 2 बैंक कर्मियों की मौत, दो घायल

 जशपुर। दुलदुला थाना क्षेत्र में सड़क हादसे में दो बैंक कर्मियों की मौत हो गई है। तेज रफ्तार कार के अनियंत्रित हो कर सड़क किनारे पेड़ से टकरा जाने के बाद यह हादसा हुआ।

पूरी घटना दुलदुला थाना क्षेत्र के चराइडाड गांब की है। जहां एक निजी चार पहिया वाहन से कुनकुरी स्टेट बैंक के कर्मचारी छुट्टी मनाने के लिए निकले थे। देर रात चारों वापस घर की ओर लौट रहे थे। इसी दौरान चराई डांड़ के पास चारपहिया वाहन चालक के काबू से बाहर होकर सड़क किनारे स्थित एक बड़े से पेड़ से टकरा गई।

हादसे में एसबीआई कुनकुरी के ब्रांच मैनेजर अनुरंजन मिंज और कैशियर सुमित कुमार की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वाहन में सवार दो अन्य को भी गम्भीर चोटें आई है। उन्हें इलाज के लिए कुनकुरी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

संघ प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे छत्तीसगढ़, जनजातीय गौरव दिवस महारैली को दिखाएंगे हरी झंडी

संघ प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे छत्तीसगढ़, जनजातीय गौरव दिवस महारैली को दिखाएंगे हरी झंडी

 जशपुर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) तीन दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास पर रविवार की शाम जशपुर पहुंचे। वे शहर स्थित वनवासी कल्याण आश्रम के अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय में रात्रि विश्राम करेंगे।

बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर करेंगे माल्यार्पण

मोहन भागवत सोमवार को आदिवासी गौरव दिवस के अवसर पर भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर महारैली को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद अपराह्न दो बजे भाजपा के वरिष्ठ नेता स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव की आदम कद प्रतिमा का अनावरण कर आम सभा को संबोधित करेंगे। कल्याण आश्रम में उनका रात्रि विश्राम होगा। मंगलवार की सुबह नौ बजे वह अंबिकापुर के लिए रवाना होंगे। यहां संघ प्रमुख मोहन भागवत पथ संचलन का नेतृत्व करेंगे।

विदेशी आक्रांताओं के चलते रुक गया था आयुर्वेद का प्रसार

आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत ने शनिवार को कहा कि विदेशी आक्रांताओं के के कारण आयुर्वेद का प्रसार रुक गया था, लेकिन अब उपचार की इस प्राचीन पद्धति को फिर से मान्यता मिल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि आयुर्वेद को वैश्विक मान्यता दिलाने के लिए कदम उठाने की जरूरत है। भागवत ने ये बातें आयुष मंत्रालय द्वारा आयोजित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन, आयुर्वेद पर्व में कहीं। आयुष में आयुर्वेद, योग, प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी, सिद्ध और होम्योपैथी शामिल हैं। केंद्रीय आयुष मंत्री सर्वानंद सोनोवाल और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

आयुर्वेद का उपयोग किया जाना चाहिए

भागवत ने कहा, 'लोगों के बीच आयुर्वेद का प्रसार विदेशियों के आक्रमण के चलते रुक गया था, लेकिन आयुर्वेद को फिर से मान्यता मिल रही है। समय आ गया है कि आयुर्वेद के ज्ञान का प्रसार किया जाए।' उन्होंने कहा, आयुर्वेद का उपयोग किया जाना चाहिए ताकि इसे अंतरराष्ट्रीय मान्यता मिले। सोनोवाल ने कहा कि पिछले सात वर्षों से आयुर्वेद को अंतरराष्ट्रीय मान्यता मिल रही है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, '2014 तक आयुष उद्योग का बाजार तीन अरब डालर का था. लेकिन पिछले आठ वर्षों में वैश्विक स्तर पर बढ़ कर यह 18.1 अरब डालर का हो गया है और 2023 तक इसके बढ़ कर 23 अरब डालर का बाजार हो जाने की संभावना है।'

Crime : नाले में मिली महिला की लाश, इलाके में फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

Crime : नाले में मिली महिला की लाश, इलाके में फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

 जशपुर। Crime पंडरापाठ चौकी क्षेत्र के ग्राम मुढ़ी के नीचे साढूढाप गांव के पास गरनापत्थर नामक नाले में एक अज्ञात महिला का शव मिला है। जिसे लेकर पूरे इलाके में सनसनी मच गई है। शव काफी पुराना बताया जा रहा है उसके कई अंग गायब है। शव का दोनों हाथ, और पैर गायब है। वहीं इस मामले में पण्डरापाठ चौकी के प्रभारी जुनास केरकेट्टा ने बताया कि गांव के कुछ लोग मछली मारने नदी में गए थे, जहां उन्हें शव दिखा जिसकी जानकारी गांव वालों ने ग्राम पंचायत के सचिव को दिया जिसके बाद सचिव ने पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पुलिस की टीम को अज्ञात महिला का शव नाले में मिला है। जिसके कई अंग नहीं है। वहीं शव को देखने से यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि शव लगभग एक महीना पूर्व का है। हालांकि पूरे मामले की जांच और शव का शिनाख्त किया जा रहा है। शव का हत्या या दुर्घटना के विषय मे जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

नाले में मिली महिला की लाश, हाथ और पैर गायब, इलाके में फैली सनसनी

नाले में मिली महिला की लाश, हाथ और पैर गायब, इलाके में फैली सनसनी

 जशपुर। पंडरापाठ चौकी क्षेत्र के ग्राम मुढ़ी के नीचे साढूढाप गांव के पास गरनापत्थर नामक नाले में एक अज्ञात महिला( unknown women)का शव मिला है। जिसे लेकर पूरे इलाके में सनसनी मच गई है। शव काफी पुराना बताया जा रहा है उसके कई अंग गायब है। शव का दोनों हाथ,और पैर गायब है।

इस मामले में पण्डरापाठ चौकी के प्रभारी जुनास केरकेट्टा ने बताया कि गांव के कुछ लोग मछली मारने नदी में गए थे, जहां उन्हें शव दिखा जिसकी जानकारी( information) गांव वालों ने ग्राम पंचायत के सचिव को दिया जिसके बाद सचिव ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पुलिस की टीम को अज्ञात महिला का शव नाले में मिला है। जिसके कई अंग नहीं है। वहीं शव को देखने से यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि शव लगभग एक महीना पूर्व का है। हालांकि पूरे मामले की जांच और शव का शिनाख्त किया जा रहा है।

कोबरा के डसने पर बच्चे ने दांत से सांप को काटकर मौत के घाट उतारा

कोबरा के डसने पर बच्चे ने दांत से सांप को काटकर मौत के घाट उतारा

 जशपुर।  जिले से हैरान कर देने वाला खबर सामने आया है। यहां एक 8 वर्षीय पहाड़ी कोरवा बच्चे ने कोबरा सांप को काट लिया। जिससे सांप की मौत हो गई है। बताया जा रहा है बच्चा खेल रहा था,उसी समय जहरीले कोबरा ने उसे काट लिया। जिसके बाद गुस्से में आकर बच्चे ने सांप को काटकर मौत के घाट उतार दिया। बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ्य है।

मिली जानकारी के अनुसार घटना बगीचा विकासखंड के पंडरापाठ इलाके का है। यहां रहने वाला पहाड़ी कोरवा बालक दीपक राम घर से कुछ दूर खेल रहा था। उसी समय एक सांप ने उसके हाथ को डस लिया। इसके बाद गुस्से में दीपक राम ने भी सांप को पकड़कर उसे अपने दांतों से काट लिया। इस दौरान सांप ने दीपक के हाथों को बुरी तरह जकड़ लिया। बच्चे के काटने से सांप की मौत हो गई है। जिसके बाद उसकी दीदी को घटना की जानकारी लगी तो उसने तत्काल दीपक को उपचार के लिए अस्पताल ले गई। उपचार के बाद दीपक अभी पूरी तरह स्वस्थ्य है।

जिला चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रंजीत टोप्पो ने बताया कि सर्पदंश के मामले से निपटने के लिए जिले के सभी सीएचसी और पीएचसी केंद्रों में एंटी स्नेक वेनम उपलब्ध कराया गया है। इसके साथ ही जागरूकता के लिए भी अभियान चलाया जा रहा है।

Phone Pay के जरिए की दोस्ती, शादी का झांसा देकर युवती के साथ ‘लव-सेक्स और धोखा, आरोपी गिरफ्तार

Phone Pay के जरिए की दोस्ती, शादी का झांसा देकर युवती के साथ ‘लव-सेक्स और धोखा, आरोपी गिरफ्तार

 जशपुर। जिले के तुमला थाना क्षेत्र में युवती से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक थाना तुमला क्षेत्र निवासी 27 वर्षीय युवती ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई कि रामेश्वर उर्फ रमेश सिंह इसके दुकान में आकर सामान खरीदाता था और फोन पे के जरिए पेमेंट करता था। इसी बीच दोनों के मध्य मोबाइल से बातचीत होना शुरू हो गया था। 6 फरवरी को रामेश्वर उर्फ रमेश सिंह ने प्रार्थिया को अपने साथ मोटरसाइकिल में बैठा कर एक सूने मकान में ले जाकर शादी करने का झांसा देकर दुष्कर्म किया एवं उसके बाद अनेकों बार विभिन्न स्थानों में ले जाकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देता रहा।

आरोपी गिरफ्तार( arrest) 

शिकायत( complain) के आधार पर थाना तुमला में आरोपी रामेश्वर उर्फ रमेश सिंह के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। इस पर कार्यवाही करते हुए मुखबिर की सूचना पर पता तलाश कर आरोपी रामेश्वर उर्फ रमेश सिंह को गिरफ्तार ( arrest) गया है।

सिरफिरे आशिक का इंतकाम...बताई हत्या की सन्न कर देनी वाली वजह...आरोपी गिरफ्तार

सिरफिरे आशिक का इंतकाम...बताई हत्या की सन्न कर देनी वाली वजह...आरोपी गिरफ्तार

 जशपुरनगर। बेवफाई से तंग आकर प्रेमी ने ही नर्स प्रेमिका( nurse) की हत्या कर दी। पुलिस ने 4 घंटे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार कर अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा ली।

प्रेस कांफ्रेंस( press conference) कर एसएसपी डी. रविशंकर ने बताया कि कुनकुरी विकासखंड के ग्राम कटंगाखार के स्वास्थ्य केंद्र में टांगरगांव निवासी देवकी चक्रेश सीएचओ के पद पर हाल ही पदस्थ हुई थी। उसका दोकड़ा कांसाबेल निवासी मनोज कुमार उम्र 23 वर्ष के साथ बीते 3-4 वर्ष से प्रेम संबंध था। वे पहले रायपुर में साथ रहते थे। नौकरी लगने के बाद देवकी चक्रेश रायपुर से वापस आ गई। कुछ दिनों से देवकी मनोज के साथ अच्छे से बात नहीं करती थी। इससे मनोज को देवकी पर संदेह हुआ।

त्रिकोणीय संबंध में आक्रोश में आकर की हत्या( murder) 

मनोज ने देवकी के मोबाइल( mobile) से एक दूसरे लडक़े से बातचीत करने का डिटेल निकाल लिया और उससे पूछताछ करने लगा और इसी त्रिकोणीय संबंध में आक्रोश में आकर गुरूवार को श्रीनदी के पास मनोज ने टंगिया से वारकर देवकी की हत्या कर दी।

CHO की हत्या का खुलासा: दूसरा बॉयफ्रेंड बनाने पर की थी पहले प्रेमी ने हत्या, वॉट्सऐप हैक कर लगाया था पता

CHO की हत्या का खुलासा: दूसरा बॉयफ्रेंड बनाने पर की थी पहले प्रेमी ने हत्या, वॉट्सऐप हैक कर लगाया था पता

 जशपुर: जिले के श्रीनदी पुल खारीझरिया के पास मिली कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) की लाश का राज खुल गया है। युवती की हत्या उसके पहले प्रेमी ने की थी। बताया गया है कि, उसके पहले प्रेमी को शक था कि इसका किसी और के साथ चक्कर है, जिसके बाद उसने युवती का वॉट्सऐप हैक किया। जिसमें पता चल गया कि, युवती का किसी और के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है। इसके बाद आरोपी ने दिनदहाड़े युवती की कुल्हाड़ी मारकर जान ले ली थी। मामला कुनकुरी थाना क्षेत्र का है।

स्वास्थ्य विभाग में CHO के पद पर पदस्थ थीं मृतिका
दरअसल, गुरुवार दोपहर को श्रीनदी पुल खारीझरिया के पास युवती की खून से लथपथ लाश मिली थी। सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर इस मामले में हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। जांच में युवती की पहचान टांगरगांव निवासी देवकी चक्रेश (24) के रूप में हुई थी। देवकी कटंगखार में स्वास्थ्य विभाग में CHO के पद पर पदस्थ थीं। पुलिस को मौके से कुल्हाड़ी, युवती की स्कूटी और एक गमछा मिला था।

परिजनों ने बताई प्रेम प्रसंग की बात
इधर, पुलिस ने इस घटनाक्रम की जानकारी युवती के परिजनों को दी। तब परिजन मौके पर पहुंचे और उन्होंने बताया कि युवती का देवरी निवासी मनोज कुमार(23) से प्रेम प्रसंग था। इसके बाद पुलिस ने मनोज कुमार की तलाश शुरू की और उसे हिरासत में लिया था।

4 साल का प्रेम संबंध, शक पर खत्म
हिरासत में लेने के बाद मनोज ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और बताया कि हम दोनों के बीच 4 साल से प्रेम संबंध था। जिसकी वजह से हम रायपुर में भी रह रहे थे। मगर कुछ समय पहले देवकी की यहां पोस्टिंग हो गई। तब वो वापस आ गई थी। इसके बाद मैं भी वापस आ गया। यहां हम बात करते थे, लेकिन देवकी पहले जैसे बात नहीं करती थी। इस पर मुझे शक हुआ।

शॉपिंग के बहाने ले गया और मार डाला
आरोपी ने बताया कि मैंने कंप्यूटर की पढ़ाई की है। इसलिए वॉट्सऐप हैक कैसे करते हैं, ये मुझे पता है। इसलिए मैंने देवकी का वॉट्सऐप हैक कर लिया। तब मुझे पता चला कि वो किसी और लड़के से बात करती है। इसके बाद ही मैंने उसे मारने का प्लान बनाया और जशपुर शॉपिंग कराने के बहाने ले जा रहा था। हम दोनों अपनी-अपनी स्कूटी से थे। इस बीच जब हम दोनों श्रीनदी पुल के पास पहुंचे, तब मैंने उसे रोक लिया। उससे पूछा कि तुम किससे बात करती हो। इसके बावजूद उसने कोई जवाब नहीं दिया। फिर मैंने अपने पास जो कुल्हाड़ी रखा था। वो बाहर निकाला और उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आज शुक्रवार को पूरे मामले का खुलासा किया है।

छत्तीसगढ़ में बड़ा सड़क हादसा : बस पलटने से 3 लोगों की मौत, 6 घायल

छत्तीसगढ़ में बड़ा सड़क हादसा : बस पलटने से 3 लोगों की मौत, 6 घायल

 जशपुर: छत्तीसगढ़ में बुधवार को एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां जशपुर जिले के पत्थलगांव में एक यात्री बस पलट गई। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, वहीं 6 लोग घायल हुए। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

मिली जानकारी के मुताबिक जिले के पत्थलगांव विकासखंड के अंतर्गत गोंडी गांव के निकट बुधवार शाम यात्री बस पलट गई। इस हादसे में 55 वर्षीय अनंत नागवंशी, 25 वर्षीय देवानंद और 22 वर्षीय दिवाकर नागवंशी की मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि हादसे में 6 लोग घायल हुए है। जिनका इलाज जारी है। उन्होंने बताया कि एक बस बुधवार शाम पत्थलगांव से अंबिकापुर के लिए रवाना हुई थी, जब यह गोंडी गांव के करीब पहुंची तो अनियंत्रित होकर पलट गई। घायलों को पत्थलगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 20 लीटर हाथ भट्ठी महुआ शराब व 70 कि.ग्रा. महुआ लाहन जब्त

आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 20 लीटर हाथ भट्ठी महुआ शराब व 70 कि.ग्रा. महुआ लाहन जब्त

 जशपुर: कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल और जिला आबकारी अधिकारी के मार्गदर्शन में मादक पदार्थों के खिलाफ अभियान जारी है। इसी कड़ी में आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध शराब जब्त किया है।

जशपुर थाना के अंतर्गत पीडब्ल्यूडी ऑफिस के पास जशपुर निवासी के एक मकान की विधिवत तलाशी लेकर 20 लीटर हाथ भट्ठी महुआ शराब व 70 किग्रा महुआ लाहन जब्त किया गया। आरोपी को छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण कायम कर न्यायिक रिमांड में जेल दाखिल किया गया।

चलती बाइक पर गिरी आकाशीय बिजली: चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत

चलती बाइक पर गिरी आकाशीय बिजली: चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत

 जशपुर: नारायणपुर थाने के दमगड़ा में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत हो गई। पुलिस ने इस घटना के बारे में बताया कि ग्रामीण बाइक से कहीं जा रहा था, इस दौरान चलती बाइक पर गाज गिर गई। जिससे मौके पर ही ग्रामीण की मौत हुई है। शव को पीएम उपरांत परिजनों को सौंपा गया है।

पत्नी के अवैध संबंध से परेशान होकर युवक ने लगाई फांसी, 9 साल तक किया बर्दाश्त

पत्नी के अवैध संबंध से परेशान होकर युवक ने लगाई फांसी, 9 साल तक किया बर्दाश्त

 जशपुर: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से एक प्रेमी के चलते पति के खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। घटना स्थल से सुसाइड नोट को भी बरामद किया गया,जिसमें पत्नी के प्रेमी पुरंदर यादव को जिम्मेदार बताया गया है। इस घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि यह पूरा मामला बगीचा के खंताडाँड़ का है, जहां बीती रात मृतक रोहित यादव पिता हरिराम यादव ने अपने घर के म्यार में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। इसके लिए उसने अपने सुसाइड नोट में पुरंदर यादव निवासी लसिअम्बा करडेगा को जिम्मेदार बताया है।

मामले में मर्ग कायम कर पुलिस जांच में जुटी हुई है। परिजन ने बताया कि मृतक का लगभग 9 वर्ष पहले विवाह हुआ था।पत्नी के प्रेम संबंध को लेकर वह परेशान था। बीती रात किसी बात को लेकर विवाद के बाद पति ने फांसी लगा ली। बताया जा रहा है कि लगातार पारिवारिक जीवन में तनाव के कारण मृतक काफी दिनों से परेशान था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष और बीजेपी पार्षद पर हुआ प्राणघातक हमला, दोनों अस्पताल में भर्ती, इस बात को लेकर हुआ विवाद

भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष और बीजेपी पार्षद पर हुआ प्राणघातक हमला, दोनों अस्पताल में भर्ती, इस बात को लेकर हुआ विवाद

 पत्थलगांव। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव में नाली के मामूली से बात पर धारदार हथियार से प्राणघातक हमला हो गया है। इस विवाद में भाजयुमो उपाध्यक्ष अंकित बंसल और वार्ड क्रमांक 10 के पार्षद अजय बंसल पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला हुआ है। दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जिन्हे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार, पत्थलगांव सिविल अस्पताल के सामने नाली विवाद को लेकर पड़ोसी जगदीश राठौर,अशोक राठौर एवं उनकी परिवार के पांच छह सदस्यों ने मिलकर शासकीय कर्मचारियों की मौजूदगी में बीजेपी जिला भाजयुमो उपाध्यक्ष अंकित बंसल, वार्ड क्रमांक 10 के पार्षद अजय बंसल पर पूर्व सुनियोजित ढंग से धारदार हथियारों से प्राणघातक हमला कर दिया। इस हमले में उन्हें काफी गंभीर चोटें आई है। आसपास के लोगों ने गंभीर घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल सिविल अस्पताल पहुंचकर मामले की कार्रवाई शुरू की। वहीं गंभीर रूप से घायल अजय बंसल,अंकित बंसल को ICU में भर्ती किया गया है।

पत्थलगांव पुलिस थाना ने बताया कि इस मामले में दोनों पक्ष की ओर से शिकायत हुई है। इस मामले में काउंटर अपराध दर्ज किया गया है। आगे इस मामले की विवेचना की जा रही है। विवेचना पूरी होने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

लड़की ने नाबाल‍िग लड़के के साथ क‍िया रेप...पुल‍िस भी सच जानकर रह गई हैरान

लड़की ने नाबाल‍िग लड़के के साथ क‍िया रेप...पुल‍िस भी सच जानकर रह गई हैरान

 जशपुर: छत्‍तीसगढ़ के जशपुर ज‍िले में पॉक्‍सो एक्ट का एक अनोखा मामला सामने आया है. पत्थलगांव पुलिस ने नाबालिग लड़के को जबरन भगाकर ले जाने और ले जाकर दुष्कर्म करने वाली लड़की को गिरफ्तार किया है. इस अजीबोगरीब मामले की शिकायत दर्ज कराने के लिए जब पीड़ित बच्‍चे का पिता पत्थलगांव थाने में पहुंचा तो उसकी बातों को सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई. 

नाबाल‍िग के साथ रेप की हुई पुष्‍ट‍ि 
बहरहाल आरोपी लड़की के विरुद्ध नाबालिग लड़के को भगा ले जाने तथा बंधक बनाकर दुष्कर्म करने की पुष्टि हो जाने पर पत्थलगांव थाने में विभिन्न आपराधिक धाराओं के साथ पॉक्‍सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

आरोपी लड़की की हुई ग‍िरफ्तारी  
पत्थलगांव की पुलिस ने फ़िलहाल आरोपी लड़की से पीड़ित नाबाल‍िग को छुड़ा कर उसके परिजनों को सौंप दिया है. महिला पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस शर्मनाक मामले को अंजाम देने वाली आरोपी लड़़़की को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

पहले भी आ चुका है ऐसा ही मामला 
जानकारी के अनुसार, ऐसा ही एक मामला उत्तराखंड के देहरादून से सामने आया था जहां नाबालिग पर रेप का झूठा आरोप लगाना लड़की को भारी पड़ गया था. यह मामला मार्च 2021 का था.  पुलिस ने जांच के बाद लड़की को नाबालिग लड़के का रेप करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने बताया था कि 29 दिसंबर 2020 को शहर कोतवाली में एक लड़की ने युवक के खिलाफ शादी का झांसा देकर रेप का आरोप लगाया था. युवती ने शिकायत में कहा था कि वो 5 महीने की गर्भवती है. पुलिस जांच में पता चला कि लड़का नाबालिग है और उसकी उम्र 15 साल थी. उसके बाद लड़के के परिजनों ने आरोपों को झूठा बताकर लड़की के खिलाफ लड़के का उत्पीड़न करने और झूठा मामला दर्ज कराने का केस दर्ज करा द‍िया था. 

JCB वाहन में युवक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

JCB वाहन में युवक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

 जशपुर: जिले में एक युवक ने जेसीबी वाहन में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए भेज दिया है। मामला जिले के ग्राम आस्ता का है।

जानकारी के मुताबिक 26 वर्षीय ब्लासियूस किंडो जेसीबी ड्रायवर था। जो झारखंड के गुमला जिले का रहने वाला था। वह काफी लंबे समय से ग्राम आस्ता में रहकर जेसीबी वाहन चलाता था। बताया जा रहा है कि बुधवार को वह दिन भर जेसीबी चलाया और रात में अपने एक साथी के साथ किराए के मकान में खाना खाया और फिर सो गया।

सुबह जब उसके साथी की नींद खुली दो उसने देखा कि ब्लासियूस किंडो जेसीबी में फांसी के फंदे पर लटक रहा था। इसके बात उसने पुलिस को जानकारी दी, मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

नाबालिग लड़के के साथ दुष्कर्म, 22 वर्षीय लड़की ने बंधक बनाकर दिया वारदात को अंजाम

नाबालिग लड़के के साथ दुष्कर्म, 22 वर्षीय लड़की ने बंधक बनाकर दिया वारदात को अंजाम

 जशपुर: जशपुर के पत्थलगांव पुलिस ने एक 22 वर्षीय युवती को नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि युवती ने नाबालिग को बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपिया युवती को मध्यप्रदेश से पकड़ा है। साथ ही उसके कब्जे से बालक को भी सकुशल छुड़ा लिया गया है।

बालक को बहला फुसलाकर अपने साथ मध्यप्रदेश ले गई युवती
जानकारी के मुताबिक, पत्थलगांव निवासी 45 वर्षीय पिता ने अपने 17 वर्षीय बालक के गुम होने की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत को गंभीरता से लेते हुये जशपुर पुलिस ने जांच शुरू की। जांच के दौरान पता चला कि 22 वर्षीय युवती ही बालक को बहला फुसलाकर अपने साथ मध्यप्रदेश ले गई है। इस सूचना के बाद पुलिस की एक टीम को एमपी रवाना किया गया। पुलिस ने रेड कार्रवाई करते हुये युवती को एक ईंट भटठी से पकड़ा व बंधक बनाये गये लड़के को भी उसके छुड़ाया गया

महिला ने पूछताछ में बताया कि 8 नवंबर को बालक को वो अपने साथ ईंट भटठी लाई थी। यहां पर बंधक बनाकर उसके साथ जबरदस्ती दुष्कर्म किया। इस मामले में पुलिस ने आरोपिया के खिलाफ 363, 365, 370, पाॅक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।

+ Load More