छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

रक्षाबंधन पर्व को देखते हुए बाजारों को दोपहर 2 बजे तक खोलने की मांग

 रक्षाबंधन पर्व को देखते हुए बाजारों को दोपहर 2 बजे तक खोलने की मांग
Share

रायपुर। सावन माह के अंतिम सोमवार और रक्षाबंधन पर्व में कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की बंदिशें जारी रहेंगी। इस वर्ष न तो राखियों के लिए बाजार लग पाया और न ही सावन सोमवार में शिवालयों में भक्तों की भीड़ जुट सकी। रक्षाबंधन के लिए राखियों का बाजार तक नहीं लग पाया, ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि इस बार रक्षाबंधन में कई भाईयों की कलाईयां सूनी रह जाएंगी। 
 
 
कोरोना संक्रमण का खौफ और इसके बढ़ते मरीजों की संख्या ने शासन-प्रशासन सभी को सकते में डाल दिया है। संक्रमण का खतरा इस कदर बढ़ चुका है कि शासन को लॉकडाउन लगाकर लोगों को जबरदस्ती घरों में रहने के लिए बाध्य किया गया है। इसका सबसे ज्यादा असर इस वर्ष के त्योहारों पर पड़ रहा है। रक्षाबंधन जैसे बड़े पर्व में भी बाजार लॉकडाउन के चलते पूरी तरह से बंद हैं। सोमवार 03 अगस्त को रक्षाबंधन का महापर्व मनाया जाएगा।
 
 
लेकिन हालात यह है कि रक्षाबंधन के लिए अब तक राखियों का बाजार ही नहीं लग पाया है। लिहाजा बहनें अभी तक राखियां ही नहीं खरीद सकी हैं। रक्षाबंधन पर्व के साथ ही सावन माह का अंतिम सोमवार भी है, लेकिन इसके बाद भी शिवालयों में भक्तों की भीड़ नहीं जुट पाएगी। लॉकडाउन की सख्ती इतनी अधिक है कि एक स्थान पर तीन-चार से ज्यादा लोगों के जमा होने पर पूरी तरह से मनाही है। आमजन भी कोरोना के खतरे को देखते हुए भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से परहेज कर रहे हैं।
 
 
पर्व को देखते हुए बाजार में अब तक केवल राशन व किराना दुकानों को ही सुबह 6 बजे से 10 बजे तक खुलने की अनुमति दी गई थी। लेकिन अब रक्षाबंधन के लिए दुकानें खुलेंगी या नहीं, इस बात को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। अधिकांश लोगों की मांग है कि रक्षाबंधन पर्व के लिए बाजारों को कम से कम दोपहर 2 बजे तक खुला रखने की अनुमति दी जाए। वहीं शासन-प्रशासन हर कीमत पर संक्रमण का ग्राफ कम करने की कोशिश में लगा हुआ है। बाजारों के बंद रहने, राखियों का बाजार नहीं लग पाने के कारण यह कहना भी गलत नहीं होगा कि इस वर्ष कई भाईयों की कलाईयां सूनी रह जाएंगी। लॉकडाउन के चलते लोगों को कहीं भी आने-जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। 


Share

Leave a Reply