छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

अखिल भारतीय महापौर परिषद के सम्मलेन का हुआ आगाज, महापौरगणों का राजकीय गमछे से किया स्वागत

अखिल भारतीय महापौर परिषद के सम्मलेन का हुआ आगाज, महापौरगणों का राजकीय गमछे से किया स्वागत
Share

 रायपुर में आज से दो दिवसीय अखिल भारतीय महापौर परिषद सम्मेलन की शुरुआत हो गई है। 51वें राष्ट्रीय सम्मलेन में शामिल होने के लिए देशभर के विभिन्न नगरों के महापौर राजधानी पहुंचे है। दो दिन तक चलने वाले इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए पहुंचे महापौरों का छत्तीसगढ़ के राजकीय गमछे के साथ स्वागत किया गया।
सभी अतिथि महापौरों को सम्मेलन स्थल होटल कोर्टयार्ड मैरियट में बगघी में बिठाकर लाया गया। पारंपरिक छत्तीसगढ़ी नृत्य के मध्य अतिथि महापौरगण जैसे ही पहुंचे, गुलाब की पंखुड़ियों की स्नेहिल खुशनुमा बारिश के मध्य अपना भव्य आत्मीय स्वागत होने पर अभिभूत हो गए।

अखिल भारतीय महापौर परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आगरा के महापौर नवीन जैन एवं परिषद के सचिव और रायपुर के महापौर एजाज ढेबर ने मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री, भोपाल के पूर्व महापौर उमाशंकर गुप्ता, निगम सभापति एवं पूर्व महापौर प्रमोद दुबे, निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे के साथ मिलकर मंच पर छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन एवं माल्यार्पण सहित पूजा की एवं छत्तीसगढ़ राज्य का राजगीत के साथ महापौर परिषद के 51वीं बैठक की शुरुआत की गई।

महापौर एजाज ढेबर ने परिषद की बैठक में आये सभी अतिथि महापौरगणों का रायपुर में आगमन पर समस्त राजधानीवासियों की ओर से हार्दिक स्वागत किया। उन्होंने कहा कि परिषद में आये महापौरों द्वारा अपने नगर में किये जा रहे विकास कार्यों से सबको जानकारी के आदान-प्रदान से नया कार्य करने के लिए सीखने को मिलेगा। जिसका नगरों के निवासी नागरिकों को लाभ हो सकेगा।

महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि रायपुर शहर राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में देश का सबसे स्वच्छ 6 वें नंबर का शहर बना है। हम रायपुर को देश का नंबर 1 स्वच्छ नगर बनाने संकल्प के साथ कार्य में यहां जुटे हैं।




Share

Leave a Reply