छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सीआईआई छत्तीसगढ़ राज्य परिषद की तीसरी बैठक में बालको मेडिकल सेंटर ने लिया भाग

सीआईआई छत्तीसगढ़ राज्य परिषद की तीसरी बैठक में बालको मेडिकल सेंटर ने लिया भाग
Share

रायपुर / बालको मेडिकल सेंटर की चेयरपर्सन ज्योति अग्रवाल ने सी. आई. आई. (भारतीय उद्योग परिसंघ) की राज्य परिषद बैठक में हिस्सा लिया व बालको मेडिकल सेंटर के ४ साल के सफर के बारे में बताया। भारतीय उद्योग परिसंघ के गणमान्य सदस्यों के साथ मिलकर बालको मेडिकल सेंटर के डॉक्टरों ने समाज में कैंसर के बारे में जागरूकता फैलाने व अग्रिम उपचार के बारे में चर्चा की। बीएमसी टीम ने मध्य भारत में कैंसर देखभाल क्षेत्र में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए अस्थि मज्जा प्रत्यारोपण के लिए उत्कृष्ट केंद्र स्थापित करने, नर्सिंग कॉलेज स्थापित करने और जरूरतमंद कैंसर रोगियों की सहायता के लिए एक अत्याधुनिक धर्मशाला    करने की अपनी योजनाओं का खुलासा किया।

सभा को संबोधित करते हुए, बालको मेडिकल सेंटर (वेदांत मेडिकल रिसर्च फाउंडेशन की एक इकाई) की अध्यक्ष श्रीमती ज्योति अग्रवाल ने नीति निर्माताओं और उद्योगपतियों को संयुक्त रूप से गुणवत्तापूर्ण कैंसर देखभाल को समाज के सभी वर्गों को सुलभ बनाने की दिशा में काम करने की आवश्यकता को दोहराया। उन्होंने यह भी सूचित किया कि कैसे बालको मेडिकल सेंटर का लक्ष्य मध्य भारत में गुणवत्ता और विश्वस्तरीय कैंसर देखभाल का पर्याय बनना है और कैसे यह केंद्र प्रत्येक रोगी को सही समय पर सही निदान और सटीक उपचार प्रदान करता है जिससे कैंसर के इलाज के साथ समझौता किए बिना मरीज़ों का वित्तीय तनाव कम हो जाता है।
बालको मेडिकल सेंटर की मेडिकल डायरेक्टर डॉ भावना सिरोही, जो की विश्वविख्यात मेडिकल ऑन्कोलॉजिस्ट है, और अपने २५ वर्षो का अनुभव साझा किया और कहा की कैंसर-जैसी गंभीर बीमारी के इलाज की जो सुविधा  विदेशो में है वही आज भारत के छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में भी उपलब्ध है। उसके लिए अब राज्य से बहार जाने की आवश्यकता नहीं है ,आज मेडिकल साइंस इतना एडवांस हो गया है की यदि आप कैंसर के लक्षण को शुरुवाती स्टेज में ही पहचान लेते है व नियमित मेडिकल जाँच करवाते रहते है, तो कैंसर पूर्ण रूप से ठीक हो सकता है। अगर कैंसर फैल जाता है तो डॉक्टर बीमारी के प्रभाव को कम करने में मदद कर सकता है, अतः लक्षणों को नजरअंदाज न करे व् नियमित जाँच करवाए। डॉ सिरोही ने बी ऍम सी कैंसर स्क्रीनिंग प्रोग्राम के बारे में भी बताया। 
भारतीय उद्योग परिसंघ छत्तीसगढ़ स्टेट कौंसिल के चेयरमैन श्री उमेश चितलांजिआ जी ने भी कहा कि कैंसर को लेकर समाज में एक डर बैठा हुआ है जिसको जागरूकता व्याख्यान की मदद से दूर करने की जरुरत है व इस काम में हम सबको मिलकर काम करने की आवश्यकता है। श्री सिद्धार्थ अग्रवाल (वाईस चेयरमैन - सी.आई.आई.) ने बताया की वो स्वास्थ्य को लेकर बहुत सजग है व कैंसर जागरूकता अभियान को सफल बनाने में हर संभव प्रयास करेंगे। 
इस मीटिंग मे सिंघानिया जी, नरेंद्र गोयल जी, कमल सारडा जी, रमेश अग्रवाल जी, आशीष सराफ जी, मनीष गुप्ता जी, मञ्जूषा परियल जी, महेंद्र अग्रवाल जी, रमेश अग्रवाल जी भी शामिल हुए व कार्यक्रम को सफल बनाया।


Share

Leave a Reply