छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बड़ी खबर: रायपुर में बुटिक संचालिका हुई ठगी की शिकार, राशन आर्डर करने लगाया फोन तो खाते से हुए 2 लाख पार

 बड़ी खबर: रायपुर में बुटिक संचालिका हुई ठगी की शिकार, राशन आर्डर करने लगाया फोन तो खाते से हुए 2 लाख पार
Share

रायपुर। कोरोना काल में सभी लोग परेशान है, वहीं दूसरी ओर जालसाजों-ठगों ने इस आपदा को अवसर में बदल दिया है। आए दिन ऑनलाइन जालसाजी और ठगी का मामले सामने आ रहे है। ऑनलाइन ठगी करने वाले घर बैठे लोगों के फोन के जरिए उन्हें अपना शिकार बना रहे हैं। इसी तरह के मामले में राजधानी की बुटिक संचालिका को ठगों ने अपना शिकार बना लिया।
 
 
ऑनलाइन राशन आर्डर करने के चक्कर में महिला के खाते से 2 लाख रुपए पार हो गए। महिला ने ऑनलाइन किराना सामान मंगवाने के लिए जियो मार्ट के नंबर पर कॉल किया और ये ठगों के जाल में फंस गईं। अब राजेंद्र पुलिस इनके मामले की छानबीन कर रही है। पिछले 24 घंंटे में इस तरह की ठगी का ये दूसरा बड़ा मामला है।
 

साईं विहार कॉलोनी की रहने वाली पायल जैन नाम की महिला ने पुलिस को बताया कि गूगल पर इन्होंने जियो मार्ट का नंबर सर्च किया। इन्हें एक कस्टमर केयर नंबर- 8697754085 दिखा। महिला ने इस नंबर पर बात की। फोन उठाने वाले जियो मार्ट से ही बात करने का दावा किया। फिर महिला का इलाका रेड जोन होना बताकर एनिडेस्क एप की लिंक भेजी। इस लिंक के जरिए ठगों ने महिला की अकाउंट डीटेल्स हासिल कर ली। महिला के SBI अकाउंट से कुल 2 लाख 4 हजार 477 रुपए निकाल लिए गए। महिला को ठगों ने 9674724196 नंबर से भी बातों में उलझाने के लिए कॉल किया था।

ठीक एक दिन पहले भी इसी तरह की वारदात
इस घटना से एक दिन पहले डीडी नगर इलाके में इस ऑनलाइन ठगी का शिकार होने वाले मुकेश नाम के व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि अपने मोबाइल पर 249 का रिचार्ज किया था। गूगल पे के जरिए पेमेंट की मगर रिचार्ज नहीं हुआ। मैंने गूगल पे के कस्टमर केयर नंबर- 08240091420 पर कॉल किया। ये नंबर गूगल पर सर्च करने पर मिला। फोन नहीं लगा मगर कुछ देर बाद 7596973352 नंबर से मुझे कॉल आया। ठगों ने मुकेश से बात की और इसके बाद एक लिंक भेजकर कटे हुए रुपए लौटाने का दावा किया मगर हुआ इसका उल्टा, मुकेश के अकाउंट से 60 हजार रुपए कट गए। इस मामले की भी जांच जारी है।


Share

Leave a Reply