छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

CG NEWS : मजदूर कार्ड बनवाने के नाम ग्रामीणों को लगाया चूना , बायोमेट्रिक के जरिये बैंक खाते किये खाली

CG NEWS :  मजदूर कार्ड बनवाने के नाम ग्रामीणों को लगाया चूना , बायोमेट्रिक के जरिये बैंक खाते किये खाली
Share

रायपुर : छात्रा ने पहले यूट्यूब से बॉयोमीट्रिक डिवाइस पर फिंगर प्रिंट लेना सीखा। फिर अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ मिलकर लोगों को मजदूर कार्ड बनवाने का झांसा देकर लाखों रूपए की ठगी कर ली। मामला रायगढ़ जिले का है,जहां टीचर की बेटी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पहले तो लोगों को मजदूर कार्ड बनवाने का वादा किया। फिर उनके फ्रिंगर प्रिंट ले लिए। इसके बाद अलग-अलग लोगों के खाते से करीब 3 लाख रुपए पार कर दिए और भाग निकले।

इस मामले में जब शिकायत हुई तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। मामला चक्रधरनगर थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक, गोवर्धनपुर के कियोस्क शाखा में कई लोग पैसे निकालने के लिए आते थे। इन्हीं में कई लोगों को मजदूर कार्ड बनवाने की जरूरत थी। इसी बात का फायदा उठाकर दिसंबर महीने में युवक-युवती ने उन्हें झांसे में लिया था। दोनों ने मिलकर दावा किया हम आसानी से आपका मजदूर कार्ड बनवा देंगे। मगर उसके लिए आपको कुछ दस्तावेज देने होंगे।

जैसे- आधार कार्ड, पासबुक। साथ ही आपको फिंगर प्रिंट भी देना होंगे। लोग उनके झांसे में आ गए थे और उन्होंने अपने दस्तावेज के साथ फिंगर प्रिंट भी दे दिए। उन्होंने दोमनिका कुजूर के खाते से 20 हजार, रत्ना डनसेना के खाते से 1 लाख 19 हजार 300 रुपए और अंजली के खाते से 1 लाख 44 हजार 859 रुपए गायब हो चुके थे।

शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। पुलिस ने पीडि़तों से आरोपियों के बारे में पूछताछ की, उनकी पहचान जानी, फिर उनके ठिकानों में दबिश भी दी। दोनों को केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार कर लिया।
 



Share

Leave a Reply