छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

छत्तीसगढ़ लाकडाउन-4 : मोहल्ले की किराना दुकानें खुली, नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई

 छत्तीसगढ़ लाकडाउन-4 : मोहल्ले की किराना दुकानें खुली, नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई
Share

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज से चौथे दौर के लॉकडाउन की शुरूआत हो गई है। इस चौथे दौर के लॉकडाउन में कुछ रियायतों के साथ गली मोहल्ले के दुकानों को खोलने की अनुमति दी है। इसके साथ ही बैंक व सरकारी दफ्तरों को खोलने की अनुमति दी है।

लॉकडाउन का चौथा फेज आज से शुरू होकर कुछ रियायतों के साथ 17 मई सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। कलेक्टर ने जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए है। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जारी आदेश में कुछ किराना दुकान, बैंक व सरकारी दफ्तरों को कड़ी शर्तो के साथ खोलने की अनुमति दी है। आज से गली, मोहल्ले की किराना दुकानें खुल गई है। किराना दुकान के बाहर एक समय में केवल 5 लोग ही लाइन में लग सकते हैं। स्टेशनरी, पंचर दुकान शाम 5 बजे तक खुलेंगे।
वही लॉन्ड्री सर्विसेस, आटा चक्की को भी शाम 5 बजे तक खोलने की अनुमति दी है। सरकारी दफ्तरों को 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ कार्यो को शुरू करने के आदेश दिए है। सरकारी दफ्तर आम आदमी के लिए बंद रहेंगे। वही क्रषि क्षेत्र में बीज, कीटनाशक विक्रय, कृषि मरम्मत को शाम 5 बजे तक छूट दी गई है होटल रेस्टोरेंट में होम डिलीवरी को छूट रहेगी 

बैंक, डाकघर, कुरियर सेवाएं (ई-कॉमर्स नहीं), इलेक्ट्रीशियन / प्लंबर एसी, कूलर, सैनिटरी फिटिंग की घरेलू सेवाओं/ मरम्मत की दुकानें, पोल्ट्री, मांस, अंडा, दूध, डेयरी और डेयरी उत्पादों की दुकानें, आटा चक्की, सरकारी सभी निर्माण काम।


Share

Leave a Reply