छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

नववर्ष मिलन कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम, महिलाओं के लिए तैयार अभिव्यक्ति मोबाइल एप किया लॉन्च

नववर्ष मिलन कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम, महिलाओं के लिए तैयार अभिव्यक्ति मोबाइल एप किया लॉन्च
Share

रायपुर:  मुख्यमंत्री बघेल पुलिस अधिकारियों के साथ नववर्ष मिलन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान पुलिस जवानों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सलामी दी। साथ में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू भी मौजूद रहे। पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा ने मुख्यमंत्री , गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, मुख्य सचिव अमिताभ जैन एवं अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ को अब नए नजरिए से देखा जा रहा है, नक्सलियों के लिए पुनर्वास नीति के तहत 1200 माओवादियों ने आत्मसमर्पण किया। 3 वर्षों में नक्सल घटनाओं में 40% की कमी आई है।

 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा- `छत्तीसगढ़ में किसान और जवान दोनों की जय-जय हो रही है। जवानों की ड्यूटी की वजह से हम चैन से सो पाते हैं, कोरोना काल में कर्तव्यों के निर्वहन में अधिकारियों ने पूरे देश में मिसाल कायम किया है। पुलिस परिवार बधाई का पात्र है। आम लोगों का विश्वास छत्तीसगढ़ पुलिस ने हासिल किया है, पुलिस ने चुनौतियों का सामना किया और अपराधियों के मांद में घुसकर सफलता अर्जित की है।

 

आगे सीएम भूपेश बघेल ने कहा - नक्सली समस्या सामाजिक, राजनीतिक, आर्थिक समस्या है... अब हम नक्सलियों के कोर सेक्टर में मौजूद हैं जिससे उनके हौंसले पस्त हुए हैं। विकास की किरणें प्रत्येक जगह पहुंच रही हैं, पुलिस को लोग दुश्मन नहीं दोस्त मान रहे हैं। अब बस्तर के लोग विकास की ओर उम्मीद भरी निगाहों से देख रहे हैं कि हमारे यहाँ सड़के, अस्पताल, स्कूल, पीडीएस दुकान, ट्यूबवेल जैसी सुविधाएं पहुँच रहीं हैं।

इस कार्यक्रम के दौरा मुख्यमंत्री बघेल ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा तैयार अभिव्यक्ति मोबाइल एप लॉन्च किया। इस एप की सहायता से आपात स्थिति में महिला sos बटन दबाकर मदद मांग सकती है। शिकायत भी करा सकेंगी दर्ज, थाना जाने की जरूरत नही। और महिला अपनी सुरक्षा के संबंध में सुझाव भी दे सकेंगी।
 



Share

Leave a Reply