छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

तुष्टिकरण के लिए बहुसंख्यक युवाओं को प्रताड़ित कर रही कांग्रेस सरकारः भाजपा

तुष्टिकरण के लिए बहुसंख्यक युवाओं को प्रताड़ित कर रही कांग्रेस सरकारः भाजपा
Share

 रायपुरः छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर तुष्टिकरण को बढ़ावा देने और बहुसंख्यक समाज को उत्पीड़न कराने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बिरनपुर में भुनेश्वर साहू की नृशंस हत्या करने और इसके लिए उकसाने के मामले में जिन पर संविधान के तहत कार्रवाई होनी चाहिए, वे सरकार के संरक्षण में खुले घूम रहे हैं जबकि जो भुनेश्वर के लिए न्याय मांग रहे हैं, उन पर मुकदमा लादा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की इस तरह की कार्यवाई साबित कर रहा है कि सरकार द्वारा तुष्टिकरण की नीतियों के विरोध को कुचलने के लिए बहुसंख्यक युवाओं को प्रताड़ित किया जा रहा है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल सहित अन्य नेताओं के नेतृत्व में भाजपा ने पैदल मार्च निकालकर राजधानी के सिविल लाइन थाने में कांग्रेस के नेताओं, मंत्रियों, विधायकों के विरुद्ध हेट स्पीच के मामले में नामजद सप्रमाण शिकायत करते हुए 24 घंटे में उन सभी को नोटिस जारी करने की मांग की थी। भाजपा कार्यकर्ताओं को न्याय की मांग करने पर नोटिस जारी करने वाली पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को एक हफ्ते बाद भी नोटिस जारी नहीं किया। बल्कि भाजपा कार्यकर्ता पर मुकदमा दर्ज कर दिया। यह सब सरकार के दबाव में हो रहा है। पुलिस दोहरा मापदंड दिखा रही है। न्याय मांगने पर दमन किया जा रहा है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि बिरनपुर में जेहादी उन्माद के शिकार युवक भुनेश्वर साहू के पिता के बयान पर संज्ञान लेते हुए मंत्री रविन्द्र चौबे के समर्थक पर हत्या के लिए उकसाने का प्रकरण दर्ज नहीं किया गया। सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई। मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर अमल नहीं किया गया। आखिर क्यों?क्या यह तुष्टिकरण नहीं है कि उन्मादी हिंसा के आरोपियों को सरकार संरक्षण दे रही है और न्याय मांगने वाले बहुसंख्यक समुदाय को प्रताड़ित किया जा रहा है?क्या यह भेदभाव नहीं है कि भाजपा कार्यकर्ताओं पर भुनेश्वर के लिए न्याय मांगने पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है और कांग्रेस नेताओं को हेट स्पीच की छूट है? क्या यह सत्य नहीं है कि भुनेश्वर साहू की हत्या के लिए उकसाने का आरोप उनके पिता ने मंत्री रविन्द्र चौबे के समर्थक पर लगाया है और अब तक उसके विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं हुई है?क्या बहुसंख्यक समुदाय में भय का वातावरण निर्मित कर दूसरे वर्ग को संविधानेत्तर संरक्षण देना संविधान का अपमान नहीं है?



Share

Leave a Reply