छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

अज्ञात महिला शव मामले का पुलिस ने किया खुलासा, डाॅक्टर सहित 2 गिरफ्तार

अज्ञात महिला शव मामले का पुलिस ने किया खुलासा, डाॅक्टर सहित 2 गिरफ्तार
Share

रायपुर। माना कैम्प थाना पुलिस ने माना कोविड सेंटर के बाजू में एक महिला का शव बरामद किया था। इसकी सूचना माना थाना पुलिस ने आला अफसरों की दी थी व घटना स्थल के आसपास के क्षेत्रों का बारिकी से निरीक्षण कर मृत महिला की शिनाख्तगी का प्रयास किया, पर शव की पहचान नहीं की जा स्की। थाना माना में अज्ञात मृत महिला का मर्ग कायम कर जांच में लिया गया।
एसएसपी अजय यादव ने घटना को गंभीरता से देखते हुए महिला की पहचान करने के साथ ही आरोपियों की भी पतासाजी के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। जिस पर अधिकारियों के निर्देशन तथा प्रभारी सायबर सेल के नेतृत्व में सायबर सेल की टीम ने मृत महिला की पहचान नहीं होने से मृतिका की पहचान के लगातार प्रयास की जा रही थी। सायबर सेल की टीम ने मृतिका की पहचान के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।
इसी दौरान मृतिका का जेठ सोशल मीडिया में मृतिका की फोटो की पहचान कर पुलिस को फोन कर मृतिका के संबंध में जानकारी दिया कि मृतिका का नाम वीरन कोवाची उर्फ बबली निवासी गज्जीटोला थाना खड़गांव जिला राजनांदगांव बताया। मृतिका की पहचान के बाद सायबर सेल और थाना माना की संयुक्त टीम ने घटना स्थल के आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही तकनीकी विश्लेषण भी किया गया। फुटेज के अवलोकन पर पाया गया कि एक लाल रंग की वेगनआर कार से मृतिका के शव को बाहर निकाला गया है। जिस पर टीम ने वेगन आर की पतासाजी करते हुये आरोपी की भी पतासाजी प्रारंभ की। पतासाजी के दौरान टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि मृतिका 09 वर्ष पूर्व कुरूद निवासी चन्द्रेश भारती के साथ प्रेम विवाह किया था, दोनों की एक 07 वर्षीय पुत्री भी है।
मृतिका के पति का 02 वर्ष पूर्व मृत्यु होने से मृतिका अपनी पुत्री को लेकर अपने माता-पिता के घर गज्जीटोला जाकर रहने लगी। कुछ दिनों बाद अपनी पुत्री को अपने माता-पिता के पास छोड़कर स्वयं रायपुर आ गयी एवं थाना डी.डी.नगर क्षेत्रांतर्गत चंगोराभाठा में किराये का मकान लेकर झाड़ू पोछा का काम कर अपना जीवन यापन करने लगी। इसी दौरान मृतिका की पहचान खमतराई निवासी विनय से हुई जो कि वेश्यावृत्ति का धंधा करता है। उसके इस काम में उपेन्द्र यादव उसका साथी था जो ग्राहक तलाश करता था। इस तरह मृतिका विनय एवं उपेन्द्र के साथ मिलकर वेश्यावृत्ति करने लगी तथा मृतिका शराब पीने की भी आदि थी।
03, 04 मई की दरम्यानी रात मृतिका डी.डी.नगर निवासी सुमित लिमटे जो कि पेशे से फिजियोथेरेपी डाॅक्टर है के पास गयी थी। इस दौरान मृतिका वीरन कोवाची उर्फ बबली एवं सुमित लिपटे दोनों ने जमकर शराब सेवन किया तथा अत्यधिक शराब सेवन करने से मृतिका बेहोश हो गयी तथा उसकी सांसे लगातार नहीं चल रहीं थी, जिसकी सूचना सुमित लिमटे ने विनय एवं उपेन्द्र यादव को दिया गया। जिस पर तीनों सुमित लिमटे की वेगन आर कार में मृतिका को सीट में बैठाये एवं थाना माना क्षेत्र के घटना स्थल में ले जाकर बाहर उतारकर आ गये इसी दौरान मृतिका की मृत्यु हो गयी।
आरोपियों द्वारा मृतिका को बेहोशी होने की स्थिति में उसकी चिकित्सकीय सुविधा नहीं कराते हुये उसे किसी चिकित्सालय में भर्ती नहीं कराया गया और न ही किसी चिकित्सक को दिखाया गया। आरोपियों द्वारा मृतिका को ऐसी स्थिति में छोड़कर कि उसकी मृत्यु संभावित है, मृतिका को छोड़कर चले गये और अंततः किन्हीं कारणों से उसकी मृत्यु हो गई।
जिस पर आरोपियों के विरूद्ध थाना माना में अपराध क्रमांक 60/21 धारा 304, 201, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी उपेन्द्र यादव एवं सुमित लिमटे को गिरफ्तार किया जाकर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त वेगन आर कार एवं 02 नग मोबाईल फोन जप्त कर अग्रिम कार्यवाही किया गया। प्रकरण में आरोपी विनय फरार है जिसकी पतासाजी कर उसकी गिरफ्तारी करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे है। पुलिस ने मामले में सुमित लिमटे और उपेन्द्र यादव को गिरफ्तार कर लिया है।
 



Share

Leave a Reply