छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

रायपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी : डेढ़ लाख के जेवरात व नकद के साथ शातिर चोर आया पुलिस की गिरफ्त में

रायपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी : डेढ़ लाख के जेवरात व नकद के साथ शातिर चोर आया पुलिस की गिरफ्त में
Share

रायपुरराजधानी की आमानाका पुलिस ने शातिर चोर को आखिरकार दबोच लिया है। आरोपी ने आमानाका क्षेत्र में 2 मकान व दो दुकानों को अपना शिकार बनाया था। आरोपी के कब्जे से सोने-चांदी के जेवरात व नगदी रकम बरबाद हुई है।

आमानाका थाना प्रभारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी ने सबसे पहले 18 जनवरी को ट्रांसपोर्ट नगर टाटीबंध में रतन आटो पार्ट्स की दुकान पर अपना हाथ साफ किया। यहाँ यहां ताला तोड़कर उसने नकदी रकम चुराई। पुलिस ने दुकान मालिक की शिकायत पर 20/21 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया।
इसके बाद 29 मार्च को गुरूद्वारा काम्पलेक्स टाटीबंध, कलकत्ता स्वीट्स के बाजू में डिपार्टमेंटल स्टोर पर धावा बोला। यहां से उसने नकदी रकम चुराई। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना आमानाका में अपराध क्रमांक 83/21 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया था।
25 अगस्त को आरोपी ने टाटीबंध निवासी सेल्स मार्केटिंग का काम करने वाले व्यक्ति के घर चोरी की। यहां से उसने नगदी रकम, सोने-चांदी के जेवरात एवं 1 मोबाईल फोन चुराया। अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना आमानाका में अपराध क्रमांक 194/21 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया था।
इसके बाद 4 सितंबर को टाटीबंध निवासी नर्सिंग आफिसर के घर पर धावा बोलकर निकोन कंपनी का कैमरा, लैंस एवं एक ट्राली बैग चुरा लिया था। थाना आमानाका में अपराध क्रमांक 222/21 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया था।
एक ही थाना क्षेत्र के एक ही एरिया में घटित चोरी की 4 घटनाओं को गंभीरता पूर्वक लेते हुए जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में सायबर सेल एवं थाना आमानाका की संयुक्त टीम का गठन किया गया।
टीम के सदस्यों ने उक्त चोरी के सभी घटना स्थलों का बारिकी से निरीक्षण किया। घटनाओं के संबंध में समस्त प्रार्थियों से पूछताछ की गई। घटना के संबंध में आसपास के लोगों से भी विस्तृत पूछताछ किया गया। टीम के सदस्यों ने घटना स्थल व आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही हाल ही में जेल से रिहा हुए चोरी के आरोपियों के संबंध में तस्दीक कर उनकी गतिविधियों पर निगाह रखकर अज्ञात आरोपी की पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किये जा रहे थे। प्रकरण में मुखबीर लगाने के साथ ही चोरी के पुराने आरोपियों के संबंध में भी जानकारी एकत्र की जा रहीं थी। इसी दौरान सायबर सेल की टीम को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि हीरापुर अविनाश प्राईड कबीर नगर निवासी अमन श्रीवास्तव उर्फ शरद जो कि पूर्व में भी चोरी के प्रकरण में थाना आमानाका से जेल निरूद्ध रह चुका है को दिनांक घटना को टाटीबंध स्थित मकान एम आई जी 7 के पास देर रात्रि संदिग्ध हालत में देखा गया था। जिस पर संदेह के आधार पर अमन श्रीवास्तव उर्फ शरद वर्मा की पतासाजी कर पकड़कर चोरी की घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा किसी भी प्रकार से चोरी की घटना में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताकर लगातार टीम को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर अंततः उसके द्वारा चोरी की उक्त चारों घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया गया। आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से चोरी की सोने-चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम जुमला कीमती 1,50,000/- रूपये जप्त किया जाकर आरोपी के विरूद्ध थाना आमानाका में दर्ज उक्त चारों अपराध में अग्रिम कार्यवाही किया गया।
गिरफ्तार आरोपी - अमन श्रीवास्तव उर्फ शरद वर्मा पिता राजकुमार श्रीवास्तव उम्र 22 साल निवासी हीरापुर अविनाश प्राईड मकान नंबर 106 थाना कबीर नगर रायपुर।
आरोपी को गिरफ्तार करने एवं मशरूका बरामद करने में सायबर सेल से सउनि. शंकर लाल ध्रुव, प्र.आर. मार्तण्ड सिंह, महेन्द्र राजपूत, आर. नोहर देशमुख, विजय पटेल, जसवंत सोनी, अभिषेक सिंह एवं धनंजय गोस्वामी तथा थाना आमानाका से प्र.आर. महेन्द्र नेताम की महत्वपूर्ण भूमिका रहीं।



Share

Leave a Reply