छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

भालुओं का आतंक: खेत जाने निकल रहा था किसान, घर के बाहर खड़े मादा भालू ने किया हमला

भालुओं का आतंक: खेत जाने निकल रहा था किसान, घर के बाहर खड़े मादा भालू ने किया हमला
Share

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में भालुओं का आतंक कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। भालू इस बार खेत में काम कर रहे शख्स पर हमला कर उसके शरीर का मांस नोच ले गया है। वहीं देर रात अस्पताल परिसार में भी एक भालू घुस गया था। इस प्रकार हफ्तेभर में भालुओं ने अलग-अलग स्थानों पर कुल 4 लोगों को निशाना बनाया है।


बताया गया है कि मरवाही वनमंडल के कोटरियाडांड़ गांव में गुरुवार को एक 45 साल के व्यक्ति को खेत में काम करते वक्त भालू ने हमला कर बुरी तरह से घायल कर दिया। हादसे के बाद शख्स को जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बिलासपुर रेफर कर दिया गया है। इधर, भाड़ी के उप स्वास्थ्य केंद्र परिसर में भी एक भालू घुस गया था।


जिस समय भालू परिसर में घुसा था, उस वक्त अस्पताल की स्टाफ नर्स गेट के पास गई हुई थी कि अचानक उसकी नजर उसकी स्कूटी पर पड़ गई। जहां भालू खड़ा हुआ था। ये देखते ही वो वापस अस्पताल के अंदर भाई गई। पता चला है कि भालू कुछ देर तक अस्पताल परिसर में ही घूमता रहा। फिर वो वापस जंगल की ओर चला गया। हालांकि राहत के बात ये रही है कि भालू ने किसी को नुकासन नहीं पहुंचाया है।


खेत जाने निकल रहा था, घर के बाहर खड़े मादा भालू ने किया हमला
जिले में जंगली जानवारों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। इससे पहले जिले में खासकर मरवाही वन मंडल में हाथियों ने भयंकर उत्पात में मचाया था। इस बीच हफ्तेभर पहले 20 अगस्त को आमाडाड गांव में एमएन सिंह(40) पर दो बच्चों के साथ घूम रही मादा भालू ने हमला कर दिया था। मादा भालू ने नाखून से पेट का मांग नोच लिया था। चीख-पुकार सुनकर पत्नी उन्हें बचाने के लिए आई तो भालुओं ने उस पर भी हमला किया। हैरान करने वाली बात ये है कि मादा भालू एमएन सिंह के घर के पास पहुंच गई थी। उन्होंने खेत जाने के लिए जैसे ही दरवाजा खोला था। वैसे ही मादा भालू ने हमला किया था।


20 अगस्त को ही दिन पेंड्रा के सिलपहरी में भी भालू ने एक वृद्ध महिला सगुनी बाई पत्नी अगरसाय पर हमला कर दिया। सगुनी बाई घर से कुछ दूरी पर बनी बाड़ी में जा रही थी। सूचना मिलने पर पहुंची डायल 112 की टीम ने उसे अस्पताल पहुंचाया था।



Share

Leave a Reply