छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

आंदोलनरत किसानों को जबरन हटाने से भड़के टिकैत, कही यहाँ बाते...

आंदोलनरत किसानों को जबरन हटाने से भड़के टिकैत, कही यहाँ बाते...
Share

रायपुर : नया रायपुर में नया रायपुर संघर्ष समिति की तरफ से 3 महीने से अधिक समय से धरना आंदोलन किया जा रहा है। वहीं रविवार की सुबह प्रशासनिक अमले ने पुलिस बल के साथ धरना स्थल से आंदोलनकारी किसानों के तंबू और लाउड स्पीकर इत्यादि को हटाया। इस घटना से भड़के किसान नेता राकेश का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने राज्य सरकार से कहा कि किसानों को तंग न करें, मैं 27 अप्रैल को रायपुर आ रहा हूं।


दरअसल लंबे समय से नवा रायपुर के किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। समय समय पर लोगों को बुलाकर बड़ी संख्या में रैली निकाली जाती रही है। लेकिन अब तक किसानों और प्रशासन के बीच सहमति नहीं बनी है। इसी बीच संघर्ष समिति के पदाधिकारियों के साथ पूर्व में कई लेवल पर चर्चा कर धरना समाप्त करने भी मौखिक और लिखित रूप से कहा गया था। जिसके बाद रविवार की सुबह प्रशासन एवं पुलिस की टीम ने एनआरडीए परिसर जाकर संघर्ष समिति के उपस्थित सदस्यों को परिसर में लगाए गए टेंट और लाउडस्पीकर को हटाने कहा गया। स्वयं से टेंट हटाने की समझाईश दी गयी परंतु सदस्यों द्वारा मना किया गया। मैजिस्ट्रेट की उपस्थिति में अमले द्वारा अनाधिकृत टेंट को हटाया गया और सामग्री जप्त की गयी है।


इस घटना के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर में किसानो के धरना काफी दिनों से जारी है। छत्तीसगढ़ सरकार से भी किसानों की चर्चा हो चुकी है। 27 और 28 अप्रैल को मै रायपुर पहुंचने वाला हूं, जहां दो दिनों तक रहकर किसानो के धरने में बैठूंगा। सरकार से अनुरोध है कि पुलिस प्रशासन से दबाव बनाकर सरकार किसानों को तंग ना करें। राकेश टिकैत ने कहा कि अपने छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान वह किसानों और सरकार से चर्चा करेंगे। उन्होंने किसानो शांति की अपील करते हुए कहा कि किसान संगठित होकर शांति से बैठें और सरकार से बातचीत का रास्ता निकालें।
 



Share

Leave a Reply