छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

मौसम अपडेट : आसमान में चारों ओर घनघोर काली घटाएं, अगले दो दिनों के लिए बारिश और आंधी-तूफान का अलर्ट

मौसम अपडेट : आसमान में चारों ओर घनघोर काली घटाएं, अगले दो दिनों के लिए बारिश और आंधी-तूफान का अलर्ट
Share

 सोमवार की सुबह आसमान में चारों ओर घनघोर काली घटाएं नजर आने लगी। हवा की गति थोड़ी तेज थी। ठंडी हवाओं से मौसम खुशनुमा बना रहा। मौसम को देख घूमने फिरने वालों की चांदी हो गई। लुत्फ उठाने आसपास पर्यटन क्षेत्रों की ओर मुड़ गए। इधर शाम को फिर बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार को भी आसमान में बादलों की स्थिति ऐसे ही बनी रहेगी। फिलहाल घूमने फिरने वालों के लिए यह मौसम पूरी तरह अनुकूल है।

मौसम वेधशाला के मौसम विज्ञानी डा.एचपी चंद्रा के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान और पाकिस्तान के ऊपर स्थित है। एक उत्तर दक्षिण द्रोणिका/ हवा की अनियमित गति दक्षिण छत्तीसगढ़ से दक्षिण केरल तक स्थित है। जिसके प्रभाव से मौसम में बदलाव हुआ है। प्रदेश में वर्षा की संभावना बनी हुई है।

27 अप्रैल से फिर बदलेगा मौसम

मौसम विशेषज्ञ अब्दुल सिराज खान की मानें तो द्रोणिका के असर से मंगल को भी बादलों की उपस्थिति रहेगी। किंतु वर्षा की स्थिति कम होगी। लेकिन 27 अप्रैल से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की स्थिति में मौसम में परिवर्तन संभावित है। फिलहाल 24 अप्रैल से गर्मी का असर तेज होगा।
प्रदेश में  कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में  कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ चलने, ओला वृष्टि होने तथा वज्रपात होने की भी संभावना है। वर्षा का क्षेत्र मुख्यतः मध्य छत्तीसगढ़ रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान में गिरावट संभावित है।



Share

Leave a Reply