कोरोना अपडेट: प्रदेश में हो रही है कोरोना की रफ़्तार कम आज 10144 ने जीती कोरोना से जंग, कुल 4888 नए मरीज मिले 144 मृत्यु भी, देखे जिलेवार आकड़े    |    आईसीएमआर अपडेट : राज्य में मिले 4166 कोरोना पॉजिटिव, 19 जिलों में सौ से अधिक मिले मरीज, देखे बाकी जिलों के आकड़े    |    उपभोक्‍ता कार्य, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय ने उचित मूल्य की दुकानों के खुला रखने को लेकर कही ये बात    |    पीएम मोदी ने दिए ऑडिट के आदेश, पढ़े पूरी खबर    |    कोरोना अपडेट: देश में 24 घंटे में 3.11 लाख लोग हुए संक्रमित, 4 हजार से ज्यादा मौत    |    कोरोना अपडेट: प्रदेश में हो रही है कोरोना की रफ़्तार कम आज 11475 ने जीती कोरोना से जंग, कुल 7664 नए मरीज मिले 129 मृत्यु भी, देखे जिलेवार आकड़े    |    आईसीएमआर अपडेट : राज्य में मिले 6918 कोरोना पॉजिटिव, आज रायगढ़ में सर्वाधिक, देखे बाकी जिलों के आकड़े    |    स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन की पहली खुराक देने में छत्तीसगढ़ बना नंबर वन, दूसरे नंबर पर ये प्रदेश    |    राहुल गांधी का पीएम पर तंज, कहा- आपने तो मां गंगा को रुला दिया    |    प्रधानमंत्री मोदी का राज्यों को सख्त आदेश, तुरंत इंस्टॉल किए जाएं स्टोरेज में पड़े वेंटिलेटर्स    |

चैम्बर ने मुख्यमंत्री बघेल का किया धन्यवाद, ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा डिलीवरी पर रोक ज़ारी, साथ ही की ये बड़ी मांग

चैम्बर ने मुख्यमंत्री बघेल का किया धन्यवाद, ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा डिलीवरी पर रोक ज़ारी, साथ ही की ये बड़ी मांग
Share

रायपुर । राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के अन्य जिलों में ज़ारी हुए 6 मई से 16 मई के लॉक-डाउन में मिली छूट को लेकर छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया है।

चैम्बर अध्यक्ष अमर पारवानी ने बताया कि मुख्यमंत्री बघेल से चैम्बर ने मांग की थी कि बैंकों को सभी प्रकार के व्यापारिक लेन-देन हेतु अनुमति दी जाए जिससे सुचारू रूप से पूरे प्रदेश में व्यापारियों के बीच लेन-देन हो सके। इस मांग पर मुख्यमंत्री बघेल ने संज्ञान लेते हुए जिला कलेक्टरों को आगे बढ़ने वाले लॉक-डाउन पर बैंक को समस्त व्यापारिक लेन-देन के लिए खोलने निर्देशित किया था।

श्री पारवानी ने कहा कि इस लॉक-डाउन की आगामी अवधि में व्यापार को छूट प्रदान की गई है। पारवानी ने मांग की है कि इस छूट से दूर अन्य व्यापारों को भी तय समय-सीमा के लिए खोला जाना चाहिए क्योंकि प्रदेश में लॉक-डाउन लगभग 1 माह से लगा हुआ, ऐसी स्थिति में अब व्यापारी भाइयों की आर्थिक स्थिति कमज़ोर हो रही है, अगर सीमित समय के लिए सभी व्यापारों को खोलने की अनुमति दी जाए तो सम्पूर्ण व्यापारी परिवार मास्क,सेनेटाइजर,सोशल डिस्टेनसिंग व कोरोना गाइडलाइन का पूर्ण रूप से पालन करते हुए व्यापार करेगा जिससे कि कोरोना का संक्रमण फैलने से भी रुकेगा।

वही पारवानी ने कहा की चैम्बर की बड़ी मांग की थी ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा इस लॉक-डाउन की अवधि में गैर आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी की जाने पर पूर्णतः रोक लगाई जानी चाहिए जिसे मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने स्वसंज्ञान लेते हुए सभी जिला कलेक्टरों को निर्देशित किया था।

अध्यक्ष अमर पारवानी ने कहा कि प्रशासन द्वारा कृषि क्षेत्र से जुड़ी दुकानों को खोले जाने के फैसले का चैम्बर स्वागत करता है। कृषि क्षेत्र से जुड़ी सम्पूर्ण दुकान-गोदाम,मशीनरी,परिवहन में छूट से अनाज की किसी भी प्रकार की कमी प्रदेश में नहीं होगी। 


Share

Leave a Reply