छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

मुख्यमंत्री रेडियो वार्ता लोकवाणी के माध्यम से प्रदेशवासियों से हुए रू-ब-रू

मुख्यमंत्री रेडियो वार्ता लोकवाणी के माध्यम से प्रदेशवासियों से हुए रू-ब-रू
Share

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज मासिक रेडियो वार्ता लोकवाणीकी 5वीं कड़ी की शुरूआत जय जोहारके सहज अभिवादन के साथ की। उन्होंने लोकवाणी के माध्यम से प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों, वनांचल तथा आदिवासी अंचलों की जनता से सीधे संवाद पर अपनी प्रसन्नता भी जाहिर की। श्री बघेल ने रेडियो वार्ता के दौरान अमर शहीद वीर नारायण सिंह को याद करते हुए कहा कि उनका बलिदान दिवस 10 दिसम्बर को है। इसी प्रकार 18 दिसम्बर को गुरू बाबा घासीदास की जयंती और 25 दिसम्बर को प्रभु यीशु का जन्म दिवस क्रिसमस है। मुख्यमंत्री ने अमर शहीद वीर नारायण सिंह, गुरू बाबा घासीदास और प्रभु यीशु को नमन करते हुए उनसे प्रदेश की खुशहाली के लिए आशीर्वाद की कामना की।

श्री बघेल ने लोकवाणीमें आदिवासियों की गौरवशाली संस्कृति और परम्परा, वनोपज पर आधारित उनकी आजीविका, राज्य सरकार द्वारा अनुसूचित जनजातियों के विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों, आदिवासियों के संवैधानिक अधिकारों की सुरक्षा आदि विषयों पर प्रदेशवासियों के साथ अपने विचार साझा किए। श्री बघेल ने रेडियो वार्ता में श्रोताओं द्वारा पूछे गए प्रश्नों के जवाब देकर उनकी जिज्ञासाओं का समाधान किया।

लोकवाणी कि मुख्य बाते :-

-आदिवासियों की संस्कृति और परंपरा से है छत्तीसगढ़ की विशिष्ट पहचान
-वनोपजों के कारोबार से जुडे़ंगी 50 हजार महिलाएं
-अबूझमाड़ में पहुंचेगी विकास की रौशनी
-बस्तर की जीवनदायिनी इन्द्रावती को बचाने प्राधिकरण का गठन
-आदिवासियों के संवैधानिक अधिकारों की सुरक्षा के बड़े फैसले
-जाति प्रमाण-पत्र बनाने की प्रक्रिया को सरल बनाया गया
-राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव 27, 28 और 29 दिसंबर को
-लोककला परिषद की आदिवासी कला और संस्कृति के उत्थान में होगी अहम भूमिका
-नई औद्योगिक नीति गढ़बो नवा छत्तीसगढ़की मूल भावना पर आधारित
-बस्तर, सरगुजा, बिलासपुर संभाग के लिए होगा कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड का गठन
-किसानों को धान की कीमत 2500 रूपए प्रति क्विंटल मिलेगी

 


Share

Leave a Reply