छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

क्या ऑनलाइन है अब पढ़ाई का नया विकल्प (We_Kalp)

क्या ऑनलाइन है अब पढ़ाई का नया विकल्प (We_Kalp)
Share

रायपुर, Covid19 ने हमारी जिंदगी को हर तरीकों से प्रभावित किया है। चाहे वो आर्थिक रूप से हो या सामाजिक रूप से। बच्चों की पढ़ाई भी इससे अछूती नहीं रही। तब बहुत सी चीज़ें ऑनलाइन होने लगी जैसी बहुत सारे सरकारी और गैरसरकारी विभागों में Work From Home का चलन शुरू हुआ।वैसे ही ऑनलाइन क्लासेस भी शुरू होने लगी तो अभिभावकों ने चैन की सांस ली।
हालांकि शुरुआत में बच्चों को तो छोड़िये शिक्षकों को भी थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।
लेकिन जो भी हो हमें ऑनलाइन पढ़ाई की अहमियत समझ में आ गई और एक उम्मीद की किरण दिखाई दी की ऑनलाइन भी बच्चे पढ़ाई कर सकते है।
लेकिन ये उम्मिद भी बहुत जल्दी ही टूटती हुई नजरआई। क्योंकि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे Google meet/ Go to Meeting/ Zoom सबके लिए नए थे।
दूसरा अभिभावकों के लिए तो क्या ये शिक्षकों के लिए भी सरदर्द बन गई। साथ में कई जगहों पर इंटरनेट की सुविधाओं का आभाव तो था ही। तो कभी बच्चे पढ़ाई के नाम पर फोन में गेम खेला करते या youtube पर वीडियो देखा करते। इसका बुरा असर आखों पर तो पड़ता ही था। और अभिभावक नहीं चाहते की बच्चे 5-6 घंटे फोन ले के बैठे रहे।
इन सभी चीज़ों का Ed-Tech कंपनियों को बड़ा फायदा हुआ लेकिन कीमत ज्यादा होने से ये आम आदमी के पहुंच से काफी बाहर थीं।
लेकिन कुछ स्टार्ट-अप्स हैं जिनके कोर्स आम आदमी के बजट में थीं। जैसे की हाल ही में रायपुर में शुरू हुई स्टार्ट-अप We_Kalp।
इनका App आपको play store में We_Kalp के नाम से मिल जाएगा। इनके एप्लीकेशन में आपको नवोदय की परीक्षा, छठवीं से लेकर बारहवीं तक का कोर्स सभी माध्यमों में उपलब्ध हैं और इसके साथ ही Spoken Englishऔर Computer के कोर्स भी उपलब्ध हैं।
इसके साथ ही आप सभी कोर्स में अपनी सुविधा के अनुसार कभी भी किसी भी समय अपने हिसाब से पढ़ाई कर सकते हैं।

इनसे Instagram में जुड़ने के लिए क्लिक करे

मोबाइल एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे

वेब पेज में जाने के लिए क्लिक करे

अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दिए नंबर पर संपर्क कर सकते है

+91 930 2725929

 

 


Share

Leave a Reply