छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

इस राज्य में 1 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, वीकेंड कर्फ्यू भी रहेगा लागू; जानें नई गाइडलाइंस

इस राज्य में 1 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, वीकेंड कर्फ्यू भी रहेगा लागू; जानें नई गाइडलाइंस
Share

Orissa Lockdown Update: ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने बुधवार को कोविड-19 की वजह से लागू आंशिक लॉकडाउन की मियाद एक जुलाई तक बढ़ाने का फैसला किया. वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इसके साथ ही राज्य को संक्रमण के मामलों की संख्या के आधार पर दो श्रेणियों में विभाजित किया गया है. मुख्य सचिव एससी महापात्रा ने बताया कि पूर्व में लागू पांबदियां अब एक जुलाई सुबह 5 बजे तक जारी रहेंगी. उन्होंने बताया कि शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन भी इस महीने के अंत तक पूरे राज्य में लागू रहेगा.
अधिकारी ने बतया कि राज्य के दक्षिण और पश्चिमी हिस्सों के 17 जिलों को ‘ए’ श्रेणी में रखा गया है और इन जिलों में संक्रमण दर पांच प्रतिशत या इससे कम है, जबकि तटीय क्षेत्र के अन्य 13 जिलों को ‘बी’ श्रेणी में रखा गया है. महापात्रा ने बताया कि छत्तीसगढ़ और झारखंड से लगती राज्य की सीमा खोल दी गई है. यह फैसला पड़ोसी राज्यों में कोविड-19 के कम होते मामलों के मद्देनजर लिया गया है, लेकिन पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश की सीमा पर पाबंदी पूर्व की तरह लागू रहेगी.
उधर, ओडिशा में कोविड-19 के 3,535 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर बुधवार को 8,63,061 हो गई. वहीं 44 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 3,432 हो गई. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मध्य अप्रैल के बाद लगातार दूसरे दिन राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 4,000 से कम मामले सामने आए हैं. यहां अब एक्टिव मरीजों की संख्या 50,000 से कम है. उन्होंने बताया कि क्वारेंटाइन केंद्रों से 2,016 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 1,519 स्थानीय संक्रमण के मामले हैं.
राज्य में सबसे ज्यादा 533 नए मामले खुर्दा जिले से सामने आए हैं. राजधानी भुवनेश्वर इसी जिले का हिस्सा है. राज्य में 47,796 मरीजों का उपचार चल रहा है और अब तक 8,11,780 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। राज्य में संक्रमण दर 6.72 फीसदी है. ओडिशा में अब तक 1.28 करोड़ नमूनों की कोविड-19 जांच की गई है जिनमें से 58,695 नमूनों कीजांच मंगलवार को की गई.
(इनपुट: भाषा)
 


Share

Leave a Reply