छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

मौसम विभाग ने दी चेतावनी, आगामी 24 घंटों में होगी भारी वर्षा

 मौसम विभाग ने दी चेतावनी, आगामी 24 घंटों में होगी भारी वर्षा
Share

पश्चिम बंगाल की खाड़ी में बने तगड़े चक्रवात के चलते हो रही वर्षा 
रायपुर। भारतीय मौसम विभाग ने आज छत्तीसगढ़ के तटीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार आंध्र प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, कोंकण और गोवा और तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक और पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम और मेघालय, मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना जताई है। तटीय क्षेत्र छत्तीसगढ़ राज्य के बस्तर और दंतेवाड़ा जिलों एवं ओडिशा के लगभग सभी हिस्सों में फैला हुआ है। इस प्रकार, यह एक लंबी तटीय जोन है इन क्षेत्रों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है।

मौसम विभाग के अनुसार गरज और तेज़ हवाओं के साथ गरज के साथ (30-40 किमी प्रति घंटे तक की गति) हवांए चलने की संभावना है। इसके अलावा असम और मेघालय में अलग-थलग स्थान; पृथक स्थानों पर बिजली के साथ विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, मराठावाड़ा, कोंकण और गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, रायलसीमा, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल में बारिश होने की संभावना जताई है।

दीपावली के समय लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के चलते जहां फुटकर व्यापारियों को व्यापार व्यावसाय प्रभावित हो रहा है वहीं खेतों में पानी भरने से (पनिया दुकाल) किसानों की आंखों में आंसू भर गए हैं। धान की खड़ी फसल असमय वर्षा के चलते बर्बाद हो गई है। वहीं नदी तट के किनारे एवं खेत खलिहानों में सब्जी लगाने वाले उत्पादक बारिश से सब्जी की फसल बर्बाद होने पर मायूस हैं।

Share

Leave a Reply