छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

अग्रसेन महाविद्यालय पुरानी बस्ती में आज समाज कार्य विभाग द्वारा हुआ सेमिनार

अग्रसेन महाविद्यालय पुरानी बस्ती में आज समाज कार्य विभाग द्वारा हुआ सेमिनार
Share

 ‘’ हेल्प-लाइन नम्बरों से पाएं तत्काल मदद”’

रायपुर. अग्रसेन महाविद्यालय पुरानी बस्ती में आज समाज कार्य विभाग द्वारा एक सेमिनार का आयोजन किया गया. इसमें सखी सेंटर (हेल्प-लाइन नम्बर-181) की मुख्य प्रबंधक मनीषा दत्ता और केंद्र प्रभारी प्रीति पाण्डेय तथा हेल्प लाइन नम्बर -104 केंद्र के प्रभारी राजू पाण्डेय ने अपने केन्द्रों द्वारा उपलब्ध सेवाओं की जानकारी दी गई.  

 

मनीषा दत्ता ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी को हेल्प-लाइन नम्बर-181 की जानकारी होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि महिलाओं को हर प्रकार के शोषण और अत्याचार से खुद को बचाने के लिए जागरूक होना जरुरी है. इसी केंद्र की प्रभारी प्रीति पाण्डेय ने बताया कि देश का पहला सखी सेंटर रायपुर में शुरू किया गया है. इस केंद्र में अब तक महिलाओं से सम्बंधित करीब साढ़े तीन हजार प्रकरण दर्ज किये जा चुके हैं, जिनमें से लगभग पचहत्तर फ़ीसदी प्रकारणों का निवारण हो चुका है. वहीँ, हेल्प लाइन नम्बर -104 केंद्र के प्रभारी राजू पाण्डेय ने कहा कि स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों के लिए परामर्श पाने की खातिर कोई भी व्यक्ति किसी भी समय इस नम्बर पर संपर्क कर सकता है.  

 

कार्यक्रम में स्वागत भाषण करते हुए महाविद्यालय के डायरेक्टर डा वी.के. अग्रवाल ने कहा कि समाज सेवा मनुष्य होने का मूल धर्म है. हम सभी को अपने स्तर पर इसे जरुर अपनाना चाहिये. प्राचार्य डा. युलेंद्र कुमार राजपूत ने आभार प्रदर्शन करते हुए कहा कि सभी वक्ताओं ने जो कीमती जानकारी दी है, उसका अधिक से अधिक उपयोग किया जाना चाहिए, ताकि महिलाओं सहित सभी की मदद हो सके. महाविद्यालय के एडमिनिस्ट्रेटर प्रो. अमित अग्रवाल ने भी सभी वक्ताओं को उनके प्रेरक उद्बोधन के लिए साधुवाद दिया. कार्यक्रम का संचालन समाज-कार्य विभाग की समन्वयक प्रो. कविता अग्रवाल ने किया. उन्होंने आगामी 31 अक्टूबर को मनाए जाने वाले कौमी एकता दिवस के लिए सभागार में उपस्थित अतिथियों, शिक्षकों और विद्यार्थियों को शपथ भी दिलाई. इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी संकायों के प्राध्यापक और विधार्थी बड़ी संख्या में शामिल हुए.


Share

Leave a Reply