छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिलाने के लिए शुरू किया ऑनलाइन पोर्टल

सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिलाने के लिए शुरू किया ऑनलाइन पोर्टल
Share

मुम्बई: लॉकडाउन के बाद देशभर के प्रवासी मजदूरों को बसों, ट्रेनों और हवाई जहाजों से अपने-अपने घरों तक पहुंचाने का जिम्मा उठाने वाले सोनू सूद ने अब इन मजदूरों को रोजगार दिलाने के लिए नया कदम उठाया है.


सोनू सूद ने 'प्रवासी रोजगार' नामक एक पोर्टल की शुरुआत की है, जिसके माध्यम से मजदूरों को उचित तरह के रोजगार दिलाने के लिए जरूरी जानकारियां मुहैया कराने के साथ साथ उन्हें रोजगार दिलाने में मदद की जाएगी. कुछ विशेष किस्म के रोजगार के मामले में प्रवासी मजदूरों को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा.


उल्लेखनीय है कि गांव-गांव में लोगों के समूहों के माध्यम से ऐसे प्रवासी मजदूरों को देश के विभिन्न शहरों में सही तरह के रोजगार दिलाने में मदद की जाएगी. इस पोर्टल से देश के विभिन्न सेक्टर के साथ साझेदारी की गयी है.


गौरतलब है कि इस पोर्टल से 500 ऐसी प्रतिष्ठित कंपनियों के नाम जुड़े होंगे, जिनमें प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे. जिन क्षेत्रों के रोजगार उपलब्ध होंगे, वे हैं - कंस्ट्रक्शन, रेडीमेड कपड़े, हेल्थकेयर, इंजीनियरिंग, बीपीओ, सिक्योरिटी, ऑटोमोबाइल, ई-कॉमर्स, लॉजिस्टिक आदि. इतना ही नहीं, 'प्रवासी रोजगार के माध्यम से अंग्रेजी बोलने से लेकर विभिन्न तरह के कौशल भी मजदूरों को सिखाये जाएंगे.


अपनी इस अनूठी पहल के बारे में सोनू सूद ने  कहा, "पिछले कई महीने से इस अनूठे तरह के पोर्टल को डिज़ाइन करने की तैयारी की जा रही थी और इसे काफी मेहनत से तैयार किया गया है. मुझे उम्मीद है कि इससे लाखों प्रवासी मजदूरों को फायदा होगा."


सोनू सूद बताते हैं कि जब वे प्रवासी मजदूरों को अपने-अपने घरों तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे थे, तो ज्यादातर मजदूरों को फिर से रोजगार पाने को लेकर चिंता सता रही थी और यही वजह है कि उन्होंने इस तरह के वेबसाइट शुरू करने की पहल की है. 


Share

Leave a Reply