छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

हाईकोर्ट ने कहा: व्यक्ति विशेष के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने नहीं दिया कोई आदेश, समाज कल्याण विभाग में गड़बड़ी का मामला...

हाईकोर्ट ने कहा: व्यक्ति विशेष के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने नहीं दिया कोई आदेश, समाज कल्याण विभाग में गड़बड़ी का मामला...
Share

पूर्व आईएएस बीएल अग्रवाल, सतीश पांडेय की रिव्यू पिटीशन कोर्ट ने किया खारिज 

बिलासपुर। समाज कल्याण घोटाला मामले में कोर्ट ने स्पष्ट किया है कि कोर्ट ने किसी व्यक्ति विशेष के खिलाफ अपराध दर्ज करने का आदेश नहीं दिया है। हालांकि इस मामले में तत्कालीन मुख्य सचिव ने अपने शपथपत्र में अनियमितताओं को स्वीकार किया था। कोर्ट ने स्पष्ट किया कि सीबीआई को प्रकरण की जांच करने के पश्चात दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। 

ज्ञात हो कि कल इस मामले में रिव्यू पिटीशन पर कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा कि हमने किसी अफ सर विशेष के खिलाफ  एफआईआर के आदेश नहीं दिए हैं। कोर्ट ने आगे कहा है कि हमारे समक्ष यह बात आई भी नहीं है कि गड़बड़ी में किसकी क्या भूमिका रही है। कोर्ट ने प्रकरण में आर्थिक गड़बड़ी की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई को आदेश दिए हैं। ऐसा करने का कोर्ट को संवैधानिक अधिकार प्राप्त है। जस्टिस प्रशांत मिश्रा और जस्टिस पीपी साहू की बैंच ने अपने आदेश में कहा कि याचिकाकर्ता अपने खिलाफ  एफ आईआर का आदेश होने की आशंका के चलते आये है जबकि पूर्व के आदेश में ऐसा कुछ नहीं है। कोर्ट ने आगे कहा कि मुख्य सचिव ने खुद अपने शपथ पत्र संस्थान में अनियमितताओं को स्वीकारा है। ऐसे में सीबीआई को प्रकरण दर्ज कर जांच के आदेश दिए गए हैं। यह भी कहा है कि सीबीआई को यह भी आदेश दिया गया है कि किसी निर्देश की जरूरत पड़ती है तो न्यायालय मार्गदर्शन भी देगा। 

Share

Leave a Reply