छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

टोक्यो ओलंपिक : बजरंग ने कुश्ती में जीता पदक, कजाकिस्तान को 8-0 से दी शिकस्त

टोक्यो ओलंपिक : बजरंग ने कुश्ती में जीता पदक, कजाकिस्तान को 8-0 से दी शिकस्त
Share

नई दिल्ली: टोक्यो ओलिंपिक में भारत ने शनिवार को एक और उपलब्धि हासिल की भारत ने छठा मेडल जीत लिया है। भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया (65 किग्रा भार वर्ग) ने कजाकिस्तान के पहलवान नियाजबेकोव दौलत को 8-0 से हराकर कांस्य पदक अपने नाम कर लिया है। भारत ने इसके साथ ही सबसे सफल रहे 2012 लंदन ओलिंपिक के मेडल रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। सेमीफाइनल की हार के बाद बजरंग के ऊपर पदक जीतने का बड़ा दबाव था लेकिन उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए पदक जीत लिया.

क्वार्टर फाइनल में शानदार शुरुआत करने के बाद बजरंग सेमीफाइनल मुकाबला हार गए थे। बजरंग के पिता का कहना है कि बेटा आज तक कभी खाली हाथ नहीं लौटा है। पूरे देश की दुआएं उसके साथ हैं। एक महीना पहले उसके घुटने में चोट लग गई थी, फिर भी वह सेमीफाइनल तक पहुंचा। चोट की वजह से वह अटैकिंग नहीं खेल पाया।


पहला अंक तकनीकी दक्षता के आधार पर मिला और इसके बाद उन्होंने मुड़कर नहीं देखा और लगातार अंक हासिल करते रहे. पहले तीन मिनट में उन्हें 2-0 की बढ़त हासिल हो गई थी लेकिन इसके बाद उन्होंने लय को बनाए रखा और शानदार खेल दिखाते हुए अंतिम तीन मिनट में 6 अंक बटोरे और 8-0 के अंतर से मैच अपने नाम कर लिया.


2012 के बाद सबसे सफल ओलंपिक
भारत ने टोक्यो ओलिंपिक में अब तक 5 मेडल जीते हैं। मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर, पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में ब्रॉन्ज और लवलिना बोरगोहेन ने बॉक्सिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। इसके अलावा गुरुवार को भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज और कुश्ती में रवि दहिया ने सिल्वर मेडल जीता। यह 2012 लंदन ओलिंपिक के बाद भारत का दूसरा सबसे सफल ओलिंपिक बन गया है ।


Share

Leave a Reply