छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

देवबंद से लौटे छात्र के परिवार के 19 लोगों को हुआ कोरोना, पूरा क्षेत्र हॉटस्पॉट घोषित

देवबंद से लौटे छात्र के परिवार के 19 लोगों को हुआ कोरोना, पूरा क्षेत्र हॉटस्पॉट घोषित
Share

लखनऊ। यूपी के संतकबीरनगर जनपद में देवबंद से लौटे 23 वर्षीय छात्र के परिवार के 19 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए। संक्रमित छात्र के परिवार के 19 सदस्यों के सैंपल जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे। शुक्रवार की आधी रात के बाद आई जांच रिपोर्ट में 19 सदस्य संक्रमित पाए गए। एक ही परिवार के 19 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है। साथ ही नगर पंचायत मगहर को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए सील कर दिया गया। जिलाधिकारी, आरक्षी अधीक्षक और स्वास्थ्य विभाग मगहर में डेरा डाले हुए हैं। जिलाधिकारी ने कहा है कि सभी संक्रमितों को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, देवबंद से 27 मार्च को संत कबीरनगर बड़ी संख्या में छात्र लौटे थे। इनमें से करीब दो दर्जन छात्रों के नमूने कोरोना वायरस की जांच के लिए भेजे गये थे। इनमें संत कबीर नगर के मगहर नगर पंचायत के शेरपुर रेहरवा निवासी 23 वर्षीय असदुल्ला में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद संक्रमित छात्र के परिवार के 29 सदस्यों के नमूने जांच के लिए गोरखपुर स्थित बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजे गये थे।

शुक्रवार की देर रात 29 सदस्यों में 19 सदस्यों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। रिपोर्ट आने के साथ ही जिलाधिकारी, आरक्षी अधीक्षक और स्वास्थ्य की टीम मगहर पहुंच कर डेरा डाल दिया। नगर पंचायत क्षेत्र मगहर को हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया है। कोरोना पॉजिटिव लोगों में 18 संक्रमित मगहर और एक युवक बखिरा का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक, मगहर और उसके आसपास के तीन किलोमीटर के दायरे को सील कर पुलिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Share

Leave a Reply