छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बुरी खबर: पूर्व गेंदबाज ने दुनिया को कहा अलविदा- शिमला से था गहरा नाता

 क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बुरी खबर: पूर्व गेंदबाज ने दुनिया को कहा अलविदा- शिमला से था गहरा नाता
Share

नई दिल्ली। क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन जैकमैन ने दुनिया को अलविदा कह दिया। जैकमैन क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कमेंट्री करने लगे थे और खासे मशहूर थे। आईसीसी ने जैकमैन के निधन पर बयान जारी किया है, जिसमें कहा है कि इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज और महान कमेंटेटर रॉबिन जैकमैन के निधन से हम दुखी हैं।
 
 
इस मुश्किल वक्त में हम उनके परिवार के साथ खड़े हैं। जैकमैन 75 साल के थे। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद रॉबिन जैकमैन साउथ अफ्रीका में कमेंट्री करने लगे थे और पत्नी के साथ वहीं रहते थे। जैकमैन का भारत से भी खास रिश्ता है। उनका जन्म 13 अगस्त 1945 को शिमला में हुआ था। जहां उनके पिता सेकंड गुरखा राइफल्स में मेजर के पद पर तैनात थे। उनका परिवार 1946 में इंग्लैंड लौट गया। जैकमैन ने इंग्लैंड के लिए 4 टेस्ट और 15 वनडे खेले। टेस्ट में उन्होंने 14 जबकि वनडे में 19 विकेट अपने नाम किए।
 

रॉबिन जैकमैन शुरुआत में अपने अंकल मशहूर कॉमेडियन पैट्रिक सारगिल की तरह एक्टर बनना चाहते थे,  लेकिन असफलता के बाद उन्होंने क्रिकेट में अपना करियर बनाने का फैसला किया। जैकमैन ने अपने करियर में 399 प्रथम श्रेणी मैच खेले, जिनमें उन्होंने 1402 विकेट लिए। ये मैच उन्होंने 1966 से 1982 के बीच लिए। इसके अलावा उन्होंने 288 लिस्ट ए मुकाबलों में भी हिस्सा लिया। इनमें जैकमैन के खाते में 439 विकेट दर्ज हुए।

न्यूजीलैंड के पूर्व गेंदबाज और कमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने जैकमैन के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने कहा, सुबह प्यारे साथी रॉबिन जैकमैन के निधन की बुरी खबर के साथ उठा। खुशकिस्मत हूं कि उनके साथ इतना शानदार समय बिताने का मौका मिला। साउथ अफ्रीकी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने भी जैकमैन के निधन पर शोक जताया है।

Share

Leave a Reply