छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

25-26 को दिल्ली की बिजली गुल करने साजिश रच रहा प्रतिबंधित संगठन, सोशल मीडिया में दी धमकी

25-26 को दिल्ली की बिजली गुल करने साजिश रच रहा प्रतिबंधित संगठन, सोशल मीडिया में दी धमकी
Share

नई दिल्ली । गणतंत्र दिवस और किसानों की ट्रैक्टर रैली को देखते हुए राजधानी और आसपास की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। सभी तैयारियों के बीच दिल्ली पुलिस को इनपुट मिला है कि प्रतिबंधित संगठन दिल्ली में बिजली गुल करने की साजिश रच रहा है। पुलिस का कहना है कि दिल्ली में 25 और 26 जनवरी को खालिस्तान समर्थक संगठन सिख फॉर जस्टिस ने सोशल मीडिया पर बिजली गुल करने की धमकी दी है।खुफिया एजेंसियों और दिल्ली पुलिस को जब से ये सूचना मिली है तब से अधिक अलर्ट हैं। बताया जा रहा है कि डिस्कॉम, पावर ग्रिड और पावर सब-स्टेशन को निशाना बनाया जा सकता है। पुलिस का कहना है कि ऐसा करने के लिए नौजवानों को भड़काया जा रहा है। खुफिया एजेंसिंयों की सिख फॉर जस्टिस संगठन पर नजर है।

दिल्ली, अयोध्या व बोधगया में आतंकी हमले के पहले ही मिल चुके हैं इनपुट्स

आतंकी संगठन 26 जनवरी के मौके पर व उसके बाद दिल्ली, अयोध्या व बोधगया में आतंकी हमला करने की फिराक में हैं। रोंहिग्या घुसपैठियों का एक ग्रुप दिल्ली समेत इन जगहों पर फिदायनी हमला कर सकता है। देश के कई उग्रवादी संगठनों ने आतंकी संगठनों से हाथ मिला लिया है। ऐसे में आतंकी संगठन दिल्ली समेत देश में कहीं भी टारगेट किलिंग करवा सकते हैं।
ये आतंकी संगठन किसान आंदोलन का भी आड़ ले सकते हैं। इस बार आतंकी हमले के बहुत गंभीर इनपुट्स मिले हैं। आतंकी हमले के सीरियस इनपुट़्स मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ी हुई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय दिल्ली समेत कई राज्य सरकार व उनके पुलिस प्रमुखों के संपर्क में हैं।
दिल्ली पुलिस के आतंक निरोधी दस्ते यानि स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस बार आतंकी हमले के बहुत ही सीरियस इनपुट्स हैं। आतंकी संगठन दिल्ली, अयोध्या और बोधगया समेत कई जगहों पर आतंकी हमला करवा सकते हैं।
रोंहिग्या के एक ग्रुप को इसके लिए प्रशिक्षण दिया जा चुका है। ये ग्रुप दिल्ली समेत देश में फिदायनी बनकर हमला कर सकते हैं। इसके अलावा खालिस्तान, उत्तर-पूर्वी राज्यों के उग्रवादी संगठन व जम्मू कश्मीर के कुछ आतंकी ग्रुप एक हो गए हैं। दिल्ली दंगों में बड़ी भूमिका निभाने वाली एक संस्था द्वारा आतंकी संगठनों के साथ देने के लिए भी इनपुट्स हैं। ये इनपुट्स पिछले सप्ताह मिले हैं।
इनपुट्स में कहा गया है कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 व 35ए हटाने के विरोध व राममंदिर बनने के विरोध में आतंकी संगठन टारगेट किलिंग करवा सकते हैं। इनपुट्स में ये भी कहा गया है कि आतंकी किसान आंदोलन का भी फायदा उठा सकते हैं।
ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों के लिए किसान आंदोलन सिरदर्द बना हुआ है। दिल्ली में हाईअलर्ट कर दिया गया है। सुरक्षा एजेंसियों को किसानों के सभी धरना स्थल, गणतंत्र परेड व भीड़-भाड़ वाले इलाकों में अर्लट कर दिया है। इन जगहों पर सीनियर पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है।
 


Share

Leave a Reply