छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

नौसेना घोटाले में चार राज्यों में सीबीआई का छापा, नकदी समेत कई अहम दस्तावेज बरामद

नौसेना घोटाले में चार राज्यों में सीबीआई का छापा, नकदी समेत कई अहम दस्तावेज बरामद
Share

नईदिल्ली। सीबीआई ने नौसेना में फर्जी बिल के जरिए घोटाले करने के मामले में शुक्रवार को चार राज्यों में एक साथ छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र और कर्नाटक में हुई छापेमारी में सीबीआई की टीम करीब 30 ठिकानों पर पहुंची और कार्रवाई की। पश्चिमी नौसेना कमान को आईटी हार्डवेयर की आपूर्ति के लिए जाली बिल बनाकर 6.76 करोड़ रुपये के घपले का आरोप है। बता दें कि घोटाले का ये पूरा मामला पश्चिमी नौसेना का है।

पढ़ें : स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बंगले में कोरोना की दस्तक, बंगले में 10 कर्मचारी मिले कोरोना पॉजिटिव

नौसेना के कैप्टन अतुल कुलकर्णी, कमांडर मंदार गोडबोले और आरपी शर्मा और पेटी ऑफिसर एलओजी कुलदीप सिंह बघेल पर आरोप है कि इन लोगों ने कथित रूप से फर्जी बिल तैयार कर 6.76 करोड़ रुपये का घोटाला किया है। ताजा जानकारी के अनुसार छापेमारी के दौरान 10 लाख रुपये नकदी और कई अहम दस्तावेज बरामद किए गए है।
 
 
आईटी हाईवेयर की आपूर्ति के लिए आकस्मिक व्यय बिल के भुगतान के नाम पर फर्जी बिल के जरिए इस घोटाले को अंजाम दिया गया था। इस पूरे मामले की रक्षा मंत्रालय की ओर से आंतरिक जांच की जा चुकी है। इसके बाद रक्षा मंत्रालय ने इसकी जानकारी 23 अक्टूबर 2019 को सीबीआई को दी। रक्षा मंत्रालय से हरी झंडी मिलने के बाद सीबीआई ने इस मामले में केस दर्ज किया है।
 
 
सीबीआई से जुड़े अधिकारियों को कहा है कि अभी तक की जांच से ऐसा लगता है कि यह घोटाला 6.76 करोड़ से बड़ा सकता है। मामले की जांच की जा रही है।

Share

Leave a Reply