छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस बाजी मारती नजर आ रही , इन निकायों में जमा लिया अपना कब्ज़ा ...

 नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस बाजी मारती नजर आ रही , इन निकायों में जमा लिया अपना कब्ज़ा ...
Share

रायपुर : प्रदेश के 15 नगरीय निकायों के चुनाव परिणाम में कांग्रेस का दबदबा सामने आ रहा है। ज्यादातर स्थानाें पर कांग्रेस की जीत तय है। अब तक सुकमा जिले के कोंटा, बीजापुर के भोपालपट्टनम ओर, भैरमगढ़ माराे, नरहरपुर नगर पंचायताें पर कांग्रेस का कब्जा हो गया है। बीरगांव में अब तक पांच-पांच सीटें भाजपा और कांग्रेस ने जीती हैं। भाेपालपट्टनम में ताे कांग्रेस से सभी 15 सीटें जीत ली है।

कोंटा नगर पंचायत के 15 में से 14 वार्डों में कांग्रेस, एक पर भाजपा, भैरमगढ़ में 10 वार्डों में कांग्रेस पांच जीती है। इस चुनाव में कोंटा के विधायक प्रदेश के मंत्री कवासी लखमा व भाजपा के पूर्व मंत्री केदार कश्यप की भी प्रतिष्ठा लगी थी। जिसमें लखमा ने बाजी मार ली है। इसी तरह बीजापुर में विधायक विक्रम मंडावी और भाजपा के पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने भी इस चुनाव में अपने दलों के प्रमुख रणनीतिकार थे, जिसमें मंडावी भारी पड़ गए हैं ।

बीरगांव, भिलाई, भिलाई-चरौदा और रिसाली नगर निगम पर सबकी निगाहें टिकी हैं। कांग्रेस और भाजपा ने प्रदेश कार्यालय में सेंट्रल वार रूम बनाया है, जहां से सभी निकायों के परिणाम पर नजर रखी जा रही है। 20 दिसंबर को हुए मतदान में 60 फीसद से ज्यादा चार लाख 88 हजार 425 मतदाताओं ने मत का प्रयोग किया है। बीरगांव में अब तक के नतीजाें में पांच सीटाें पर कांग्रेस और एक जीत पर भाजपा जीती है। कांग्रेस काे वार्ड दाे, तीन, 26, 27 और 35 में जीत मिली है। जाेगी कांग्रेस ने भी 22 नंबर वार्ड में जीत से खाता खोला है।
 


Share

Leave a Reply