छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

स्वतंत्रता दिवस पर 926 पुलिसकर्मियों को पुलिस पदक से सम्मानित करने की घोषणा, गृह मंत्रालय ने जारी की सूची

 स्वतंत्रता दिवस पर 926 पुलिसकर्मियों को पुलिस पदक से सम्मानित करने की घोषणा, गृह मंत्रालय ने जारी की सूची
Share

नईदिल्ली। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देश भर के 926 पुलिसकर्मियों को पुलिस पदकों से सम्मानित करने की घोषणा की गई है जिनमें से 215 को वीरता के लिए पुलिस पदक, 80 को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति के पदक और 631 को उल्लेखनीय सेवा के लिए पुलिस पदक के लिए चुना गया है। गृह मंत्रालय की ओर से आज इन पुलिस पदकों की घोषणा की गई।

जम्मू-कश्मीर पुलिस को सबसे अधिक 81 वीरता पदक मिले हैं जबकि केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल को 55 और उत्तर प्रदेश पुलिस को 23, दिल्ली पुलिस को 16 और महाराष्ट्र पुलिस को 14 पदक मिले हैं। झारखंड पुलिस को 12 , असम को पांच, छत्तीसगढ और अरूणाचल को तीन -तीन, तेलंगाना को दो और सीमा सुरक्षा बल को एक वीरता पदक मिला है।

विशिष्ट्र सेवा के लिए राष्ट्रपति का पदक पाने वालों में गुप्तचर ब्यूरो (आई बी) के 8, केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और उत्तर प्रदेश पुलिस के 6-6, सीमा सुरक्षा बल और महाराष्ट्र पुलिस के पांच-पांच, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और मध्य प्रदेश पुलिस के चार-चार तथा भारत तिब्बत पुलिस बल और दिल्ली पुलिस के तीन- तीन पुलिसकर्मी शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि सेवा के लिए पुलिस पदक पाने वालों में उत्तर प्रदेश पुलिस के 73, सीआरपीएफ के 59, बीएसएफ के 46 ,खुफिया ब्यूरो के 28 , तमिलनाडु पुलिस के 21 , पश्चिम बंगाल के 20 , कर्नाटक के 18 और दिल्ली पुलिस के 16 पुलिसकर्मी शामिल हैं। वीरता के लिए दिये गये 215 में से 123 पदक जम्मू कश्मीर में वीरता के कार्यों के लिए दिये गये हैं। इसके अलावा 29 पुलिसकर्मियों को नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में और 8 को पूर्वोत्तर क्षेत्र में वीरता के लिए पदक दिये गए हैं।

Share

Leave a Reply