छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

किंग खान पर ईडी की बड़ी कार्यवाई: 70 करोड़ की संपत्ति की गई जब्त, जाने पूरी खबर...

किंग खान पर ईडी की बड़ी कार्यवाई: 70 करोड़ की संपत्ति की गई जब्त, जाने पूरी खबर...
Share

मुंबई। इस वक्त किंग खान से जुडी एक बड़ी खबर सामने आ रही है आपको बता दे की रोजवैली पोंजी घोटाले में शाहरुख से जुड़ी कंपनी समेत तीन कंपनियों की 70 करोड़ से अधिक की संपत्ति ईडी ने जब्त कर ली गई है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मल्टीपल रिसॉर्ट प्राइवेट लिमिटेड, सेंट जेवियर कॉलेज, कोलकाता नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ यह कार्रवाई की है। अभिनेता शाहरुख खान आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के को ऑनर और डायरेक्टर हैं। इनमें तीनों कंपनियों के बैंक खातों में 16।20 करोड़ रुपये, पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के रामनगर और महिशदल में 24 एकड़ जमीन, मुंबई के दिलकप चैंबर में एक फ्लैट, कोलकाता के ज्योति बसु नगर में एक एकड़ जमीन और रोजवैली समूह का एक होटल शामिल है। 



ईडी का कहना है कि-
रोजवैली घोटाला, शारदा पोंजी घोटाले से ज्यादा बड़ा घोटाला है। रोजवैली चिटफंड घोटाले में रोजवैली ग्रुप ने लोगों से दो अलग-अलग स्कीम का लालच दिया और आम लोगों का पैसा हड़प लिया। इसके जरिए कंपनी ने लोगों से 17,520 करोड़ रूपये लिए। जिसमें से 10,850 रु लोगों को वापस कर दिए गए और बाकी 6670 करोड़ राशि अभी भी लोगों को व्तरित नहीं की गई है।

यह पढ़े-
नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के तहत कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की क्रिकेट टीम है और इसके निदेशकों में अभिनेता शाहरुख खान, गौरी खान के साथ-साथ जूही चावला के पति जय मेहता शामिल हैं। ईडी ने 2014 में पीएमएलए के तहत नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, उसके अध्यक्ष गौतम कुंडू और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। कुंडू को कोलकाता में एजेंसी ने 2015 में गिरफ्तार किया था। साल 2015 में आईपीएल में कथित विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के उल्लंघन के संबंध में शाहरुख खान से भी पूछताछ की गई थी। इसमें शक जताया गया कि अभिनेता ने लगभग नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड (KRSPL) के शेयरों कम कीमत पर बेचा।
 

Share

Leave a Reply