छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

कोरोना से हुई IAS की मौत, 27 अगस्त को हुए थे अस्पताल में भर्ती

 कोरोना से हुई IAS की मौत, 27 अगस्त को हुए थे अस्पताल में भर्ती
Share

लखनऊ। देश में कोरोना संक्रमण थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना की चपेट में आए उत्तर प्रदेश कैडर के आईएएस सुशील कुमार मौर्य का सोमवार सुबह 6 बजे एसजीपीजीआई में निधन हो गया। वह कोरोना संक्रमण से पीड़ित थे। सुशील कुमार मौर्य भाषा विभाग में विशेष सचिव थे। इससे पहले वह बस्ती में कलेक्टर और सहकारिता व एबीसी ब्रांच में विशेष सचिव रह चुके हैं। वह 53 वर्ष के थे।

बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के लक्षण नजर आने के बाद आईएएस सुशील कुमार को 27 अगस्त में लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था। यहां पर उन्हें कोविड हॉस्पिटल के आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया। हालत बिगड़ने पर सुशील कुमार को आईसीयू में शिफ्ट किया गया था।

2010 में पीसीएस से बने थे आईएएस-
सुशील कुमार मौर्य मूलत: जौनपुर के रहने वाले थे। उनका चयन 1994 में यूपी पीसीएस में हुआ था। 2010 में प्रमोशन के बाद वह पीसीएस से आईएएस हो गए थे। उनकी तैनाती यूपी के मैनपुरी, सुल्तानपुर, बलिया, गाजीपुर समेत कई जिलों में रही हैं।

राज्य में रिकॉर्ड तोड़ रहा मौतों का आंकड़ा-
उत्तर प्रदेश में रविवार को 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से 77 लोगों की मौत हुई जिसके कारण यूपी में कोरोना से दम तोड़ने वालों का आंकड़ा 3,920 हो गया। वहीं 6,777 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। नए मामलों में यूपी की राजधानी लखनऊ में 999 जबकि कानपुर नगर में 433, गोरखपुर में 364, प्रयागराज में 301, गौतमबुद्धनगर में 220, अलीगढ़ में 199 और गाजियाबाद में 180 मरीज रहे।
 

Share

Leave a Reply